Archive | October 20th, 2014

उपनिरीक्षक गंगाधर चैहान चाॅदा थानाध्यक्ष बनाए गये

Posted on 20 October 2014 by admin

पुलिस अधीक्षक सौमित्र यादव ने उप निरीक्षक गंगाधर चैहान को चाॅदा थने का थानाध्यक्ष बनाया है। ज्ञात हो कि थानाध्यक्ष रहे  वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक जितेन्द्र गिरी की प्रोन्नति पुलिस क्षेत्राधिकारी के पद पर हो जाने से प्रभारी की कुर्सी खाली हो गई थी तथा उप निरीक्षक अमर नाथ को थाना कुरेभार का सह प्रभारी बनाया गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मृतक फौजी के परिवार को दबंग कर रहे परेशान

Posted on 20 October 2014 by admin

कोतवाली देहात थानाक्षेत्र के सूदापुर लोहरामऊ गाॅव की रहने रहने वाली एक महिला ने उपजिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर दबंगों द्वारा अनाधिकृत रूप से कब्जा किये जाने के मामले से अवगत कराते हुए निर्माण कार्य को रोकवाये जाने की मांग की है।
उपजिलाधिकारी को दिये गये शिकायती पत्र में श्यामपति मिश्रा पत्नी स्व. रामउदित मिश्रा ने गां.सं. 185/0.510 हे. स्थित ग्राम सूदापुर परगना मीरानपुर तहसील सदर जिला सुलतानपुर रकबा  0.00237 हे. का बैनामा लिया है। जिस पर इसी गाॅव के ही रघुवीरशरण तिवारी, आलोक तिवारी, संजय तिवारी व सुरेश शर्मा अवैध तरीके से बिना पैमाइश कराये कब्जा करने का लगातार प्रयास कर रहे है। जबकि मृतक फौजी की पत्नी बार-बार थाने व कलेक्ट्री की चक्कर लगा रही है। जब पुलिस निर्माण कार्य रोकवा देती है फिर पुलिस के जाने के बाद निर्माण कार्य चालू कर दिया जा रहा है। पीडि़त महिला ने एसडीएम सदर व कोतवाली देहात में प्रार्थना पत्र देकर निर्माण कार्य रोकवाये जाने की मांग की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

शिक्षक उन्नयन गोष्ठी आयोजित

Posted on 20 October 2014 by admin

उ.प्र. जूनियर शिक्षक संघ के तत्वाधान में  उ.प्र. जूनियर हाईस्कूल के कादीपुर शाखा के ब्लाक अध्यक्ष योगेन्द्र प्रताप सिंह, मण्डलीय अध्यक्ष रामअकबाल द्विवेदी व जनपदीय अध्यक्ष कृपाशंकर द्विवेदी के संयुक्त नेतृत्व में गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी रमेश कुमार यादव मुख्य अतिथि रहे। मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए श्री यादव ने कहा कि हमारे शिक्षकों में योग्यता की कमी नही है। सुविधाएं बढ़ती जा रही है, फिर भी शिक्षा का स्तर घटता जा रहा है। शिक्षकों का आवाहन करते हुए श्री यादव ने कहा कि जैसा शिक्षक चाहता है वैसा ही उसका छात्र बनता है। शिक्षक अपने छात्रों का गुरू ही नहीं अपितु माता-पिता का भी रोल निर्वाहन करता है। इस गोष्ठी में 20 रिटायर्ड शिक्षक, तीन आदर्श शिक्षक समेत स्थानीय पत्रकारों को भी सम्मानित किया गया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

कल होगा कांस्य पदक विजेता का स्वागत

Posted on 20 October 2014 by admin

कल कटका बाजार द्वारिकागंज में कांस्य पदक विजेता मो. आजाद के स्वागत समारोह की तैयारियां जोरों पर चल रही है।
कार्यक्रम के मुख्या आयोजक राष्ट्रीय जनता दल के पूर्व प्रदेश महासचिव व प्रवक्ता ने एक बयान में बताया कि इस आयोजन के मुख्य अतिथि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव मो. अरशद खान, विशिष्ट अतिथि दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री उ.प्र. सरकार डाॅ. सुरभि शुक्ला रहेंगी। पूरे कार्यक्रम की अध्यक्षता जनपद के प्रख्यात साहित्यकार कमल नयन पाण्डेय करेगें। यह कार्यक्रम किसी दलीय बंधन या क्षेत्रीय सीमा से ऊपर उठकर सभी ऐसे लोगों को सम्मिलित प्रयास का आयोजन है। जिसमें जिले का नाम अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर रोशन करने वाले जिले के होनहार का स्वागत होगा और एक प्रेरणा बनेगा उन नव किशोरों के लिए जो खेल के लिए प्रयासरत है आॅकड़े गवाह है कि सुलतानपुर जनपद के लोगों की सेना में रिकार्ड संख्या है। यदि आजाद का अनुकरण करते हुए कुछ और सैनिकों ने किसी खेल की तरफ इतनी लग और निष्ठा दिखाई तो निश्चय ही अगले एशियाड में सुलतानपुर के नाम से स्वर्ण पदक, रजत पदक, कास्य पदक की संख्या इकाई से दहाई में जा सकती है, इसलिए पूरे क्षेत्र में आजाद आज अनुकरणीय पद प्रतिष्ठास का हकदार हो चुका है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

ताबड़तोड़ चोरियों से सहमें व्यापारी

Posted on 20 October 2014 by admin

कोतवाली कादीपुर अन्तर्गत सूरापुर बाजार में बीती रात एक कपड़े व एक ज्वैलर्स के यहां चोरों ने अपना हाथ साफ कर दिया। जिसमें लगभग लाखों की नगदी व जेवरात व अन्य सामग्री लेकर रफू चक्कर हो गये। वहीं व्यारियों का कहना है कि अगर पुलिस रात्रि गश्त करती तो शायद इतनी बड़ी चोरी न होती। जिसके कारण पुलिस की कार्यशैली पर भी सवालियां निशान खड़ा हो रहा है।
बतातें चलें कि सूरापुर बाजार में बीती रात चोरों ने पवन डेªसेज के यहां लगभग छह लाख का कपड़ा व 80 हजार नगद, संतोष, पवन ज्वैलर्स के यहां चार लाख नकद व सोना चाॅदी के जेवरात, जनसेवा केन्द्र के प्रोपराइटर कमलेश के यहां से एक लैपटाॅप दो कम्प्यूटर व एक मोबाइल लेकर चोर फरार हो गये। जिसकी प्राथमिकी उक्त लोगों ने स्थानीय कोतवाली में देकर जल्द खुलासे की मांग की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

निर्वाचक नामावली के सम्बन्ध में विशेष अभियान 19 अक्टूबर को

Posted on 20 October 2014 by admin

जिला निर्वाचन अधिकारी अदिति सिंह ने बताया कि 01 जनवरी 2015 की अहर्ता के आधार पर भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार निर्वाचक नामावलियों का आलेख्य प्रकाशन 15 अक्टूबर को सभी पदाभिहित स्थलों पर करा दिया गया है। उन्होनें बताया कि सभी पात्र व्यक्तियों का नाम निर्वाचक नामावली में सम्मिलित किये जाने, अंकित त्रुटियों को शुद्ध किये जाने एवं मृतक, डुप्लीकेट, एवं शिफ्टेड मतदाताओं के नाम अपमार्जित कर निर्वाचक नामावली शत-प्रतिशत शुद्ध किये जाने के उद्देश्य से 19 अक्टूबर एवं 2 नवम्बर को सभी मतदान केन्द्रों पर विशेष अभियान चलाया जायेगा। उन्होनें जनपद में नियुक्ति सभी बूथ लेबल अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे 19 अक्टूबर को तथा 2 नवम्बर को विशेष अभियान तिथियों में अपने-अपने मतदेय स्थल पर सम्बन्धित मतदाता सूची एवं तत्सम्बन्धी फार्म पर्याप्त मात्रा में लेकर सुबह 9ः00 बजे से सायं 5ः00 बजे तक उपस्थित रहेगे। जिलाधिकारी ने सभी सम्बन्धित को निर्देशित करते हुए कहा है कि बूथ लेबल अधिकारी चाहे वे शिक्षक हो अथवा लेखपाल सभी भारत निर्वाचन आयोग के अधीन है। इस विशेष अभियान की तिथि में उनका अपने मतदेय स्थल पर उपस्थित रहकर कार्य सम्पादित करना अनिवार्य है।
जिलाधिकारी ने पर्यवेक्षण हेतु विधान सभावार वरिष्ठ अधिकारियों को जिम्मेदारी सौपी है। उन्होनें 188 सुलतानपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए सी0डी0ओ0, 187 इसौली के लिए सी0आर0ओ0, 189 सदर के लिए अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व, 190 लम्भुआ के लिए अपर जिलाधिकारी प्रशासन तथा 191 कादीपुर के लिए डी0डी0सी0 को जिम्मेदारी सौपी है। जिलाधिकारी ने सेक्टर आफीसर, निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी/सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी सहित सभी उपजिलाधिकारियों तथा तहसीलदारों को अपने-अपने क्षेत्रों में विशेष अभियान में भ्रमण कर कार्य संपादित कराने के निर्देश दिये। उन्होनें कहा है कि इस कार्य में किसी भी स्तर पर लापरवाही क्षम्य नही होगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

प्रमुख सचिव का कार्यक्रम 21 व 22 को

Posted on 20 October 2014 by admin

जिलाधिकारी अदिति सिंह ने बताया कि शासन स्तर से जनपद हेतु नामित नोडल अधिकारी रजनीश गुप्ता प्रमुख सचिव पिछड़ा वर्ग कल्याण उ0प्र0 शासन का आगामी 21 व 22 अक्टूबर को जनपद का भ्रमण कार्यक्रम है। प्रमुख सचिव 21 अक्टूबर को सायं 5ः00 बजे निर्माणाधीन परियोजनाओं का निरीक्षण व सायं 5ः30 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में विकास कार्यक्रमों की समीक्षा करेगे तथा 22 अक्टूबर को पूर्वान्ह 8ः30 बज एक सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, पूर्वान्ह 9ः30 बजे एक विकास खण्ड का निरीक्षण, पूर्वान्ह 10ः30 बजे डा0 राम मनोहर लोहिया समग्र ग्राम योजना के अन्तर्गत किसी एक ग्राम का निरीक्षण एवं दोपहर 12ः00 बजे एक जनपद स्तरीय कार्यालय का निरीक्षण करेगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समाधान दिवस पर शिकायतों का समय से निस्तारण किया जाय- डी0एम0 अनुपस्थित रहने पर प्रभारी अधिकारी का स्पष्टीकरण

Posted on 20 October 2014 by admin

जिलाधिकारी अदिति सिंह ने सभी सम्बन्धित थानों को निर्देशित किया कि वे समाधान दिवस पर प्राप्त शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण समय से निस्तारण सुनिश्चित करें। शिकायतकर्ता का मोबाइल नम्बर प्रार्थना पत्र पर तथा समाधान दिवस सम्बन्धी रजिस्टर पर अवश्य अंकित कराये। जिलाधिकारी आज समाधान दिवस पर थाना कूरेभार एवं थाना गोशाईगंज का निरीक्षण किया तथा समीक्षा की।
जिलाधिकारी द्वारा थाना कूरेभार के निरीक्षण के दौरान प्रभारी अधिकारी/अपर उपजिलाधिकारी रामचन्द्र सरोज अनुपस्थित रहे जिनका स्पष्टीकरण मांगा गया है। थानाध्यक्ष मधुमनाथ मिश्रा उपस्थित थे। कूरेभार में अब तक प्राप्त कुल 88 शिकायतों में से 69 का निस्तारण हो चुका है अवशेष 19 शिकायतों को अगले समाधान दिवस से पूर्व निस्तारण के निर्देश दिये गये। शिकायत पत्रों तथा रजिस्टर में दर्ज शिकायतों से सम्बन्धित शिकायतकर्ताओं के मोबाइल नम्बर अंकित नही थे तथा गोशवारा भी नही बनाया गया था। जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि पूर्व में भी यहां के थाना प्रभारी को चेतावनी दी गयी थी। अगले समाधान दिवस से पूर्व यदि गुणवत्तापूर्ण निस्तारण नही पाया जाता तो जिम्मेदार अधिकारियों के विरूद्ध विभागीय कार्यवाही प्रस्तावित की जायेगी। उन्होनें उपजिलाधिकारी सदर तथा उपजिलाधिकारी जयसिंहपुर को निर्देशित किया कि वे इस थाने पर प्राप्त अपने तहसील से सम्बन्धित शिकायतों का अवलोकन करके निस्तारण की कार्यवाही सुनिश्चित कराये।
जिलाधिकारी द्वारा थाना गोशाईगंज में निरीक्षण के दौरान उपजिलाधिकारी जयसिंहपुर नलिनीकान्त सिंह तथा थाना प्रभारी वीरेन्द्र प्रताप यादव उपस्थित थे। यहां पर अब तक 93 शिकायतें प्राप्त हुई जिनमें से 84 शिकायतों का निस्तारण किया जा चुका है अवशेष 9 शिकायतों को यथाशीध्र निस्तारण के निर्देश दिये गये।
समाधान दिवस पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन कृष्णलाल तिवारी द्वारा थाना चांदा का निरीक्षण किया गया। उन्होनें प्राप्त शिकायतों की समीक्षा की जिसमें अब तक अवशेष 4 शिकायतें लम्बित रही जिन्हें यथाशीध्र निस्तारण के निर्देश दिये। प्रभारी अधिकारी/चकबन्दी अधिकारी प्रथम अनुपस्थित रहे। जिनका स्पष्टीकरण मांगा गया। इसी प्रकार अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व ज्वाला प्रसाद तिवारी ने थाना कोतवाली नगर में समाधान दिवस का निरीक्षण किया तथा निस्तारण की समीक्षा की।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

जिलाधिकारी द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कादीपुर का निरीक्षण

Posted on 20 October 2014 by admin

जिलाधिकारी अदिति सिंह ने कादीपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण किया। उन्होनें सी0एम0ओ0 को निर्देशित किया कि आज निरीक्षण के दौरान जैसी सफाई है हमेशा यह व्यवस्था बनी रही। उन्होनें सी0एम0ओ0 को निर्देशित किया कि जनरेटर की नियमित व्यवस्था की जाय ताकि रात्रि में मरीजों को सुविधा मिले।
सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में लगे बायोमेट्रिक अटेन्डेन्स का उन्होनें निरीक्षण किया तथा सी0एम0ओ0 को निर्देशित किया कि वे बायोमेट्रिक अटेन्डेन्स का निरीक्षण करें तथा अनुपस्थित रहने वाले व देर से आने वाले चिकित्सकों व स्टाफ के खिलाफ कार्यवाही करें। उन्होनें सर्जन के विरूद्ध कार्यवाही हेतु पत्र भेजने के निर्देश दिये। सी0एम0ओ0 द्वारा बताया गया कि सर्जन मेडिकल पर गये हुए है। डी0एम0 ने निरीक्षण के दौरान ओ0पी0डी0 कक्ष, इमरजेन्सी वार्ड तथा अन्य वार्डो का भी निरीक्षण किया। वार्ड में सफाई पायी गयी लेकिन चादर नही बदली गयी थी। यहां पर 5 चिकित्सक तैनात है। निरीक्षण के समय सी0एम0ओ0 डा0के0बी0सिंह व सम्बन्धित उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

कुड़वार की गैस एजेन्सी पर अधिकारियों का छापा

Posted on 20 October 2014 by admin

क्षेत्र की एक मात्र गैस ऐजन्सी पर गैस वितरण और ज्यादा मूल्य वसूली मे हो रही अनियमिता की षिकायत काॅफी दिनो से चल रही थी ।और स्थानीय मार्केट मे घरेलू गैस की कालाबजारी,रिफलिंग का कारोबार किया जाता है। जिसमे शनिवार दिन 12 बजे एस0डी0 एम0 सदर ने औचक निरीक्षक किया जहाॅ निरीक्षण के दौरान कमला गैस एजेन्सी पर आनियमिता की पुष्टि होने पर एजेन्सी को सील कर दिया ।कुड़वार क्षेत्र मे उपभोक्ताओ का शोषण किया जा रहा है ंपिछले कुछ माह से आनलाइन बुकिगं के नाम पर उपभोक्ता को परेशान किया जा रहा है । बुकिगं होने के 15दिनो बाद भी डिलेबरी नही दिया जाता जिससे उपभोकता को गैस ऐजन्सी का चक्कर लागना पड़ता है ।अवैध करोबार से त्रस्त उपभोक्ताओ ने सम्बन्धित विभाग के अधिकारियो से शिकायत के उपरान्त जनपद के आला अधिकारियो का दरवाजा खट खटाया जिस पर तेज तर्रार एस डी एम सदर अमित कुमार सिह ने कुडवार क्षेत्र का औचिक निरीक्षण किया निरीक्षण के दौरान घरेलू गैस के अवैध कारोबारियो मे हडकम्प मच गया छापा मारी के दौरन प्रेम चन्द्र अग्रहरि के यहाॅ दर्जनो उपभोक्तओ का पास बुक बरामद हुआ तब तक अन्य अवैध करोबारी अपना दुकान बन्द कर गायब हो गये तत्त पश्चात कमला गैस एजेन्सी के गोदाम शिवनाथागंज पहुूचे सैकडो उपभेक्ता घरेल गैस के लिए लाइन लगाये हुए थे  एस डी एम के पहुचेन पर गोदाम के समस्त कर्मचारी नदारद मिले एस डी एम के केड रुख  पर अमित शुक्ला सुत हरिश्चन्द्र शुक्ला जो अपने को कम्पयूटर आपरेटर बताया पूछ ताछ के दौरान उसने बताया कि गैस सिलेन्डर का वितरक 470 रू0 से लेकर 510 रू0 मे किया जाताहै । जबकि गैस कनेक्शन चूल्हा सहित 6000 रू0 मे दिया जाता है । गोदाम का ताला खोलने पर उसमे 760 गैस सिलेन्डर खाली व 12 गैस सिलेन्डर भरे मिले । जिसमे 4 लिकेज व 8 सही मिले ।इसके अलावा 5 कर्माशियल गैस सिलेन्डर भरे मौजूद मिले । मौके पर स्टाक रजिस्टर नदारद रहा और स्टाक बोर्ड भी खाली मिला न तो अग्निश्मन उपकरण भी गोदाम पर नही रहा ।भारी आनिमियता व लगभग 38 उपभोक्ताओ की लिखित शिकायत पर गैस गोदाम को एस0 डी0एम0 सदर के निर्देशानुसार प्रभारी डी0एसओ0 व पूर्तिनिरीक्षक से सील कराके उपभोकताओ को दूसरे गैस डीलर ऐजन्सी से वितरण कराने का आश्वासन दिया जिससे जनता का आक्रोश शान्त हुआ ।इस मौके पर एस0आई0 धन्नजयसिह,रामवचन कान्सटेबिल विनोद,सूरजनिगम आदि लोग मौजूद रहे ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

October 2014
M T W T F S S
« Sep   Nov »
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in