Archive | October 27th, 2014

देहरादून से चन्‍द्रशेखर जोशी की एक्‍सक्‍लूसिव रिपोर्ट-बाबा रामदेव की हरीश रावत से दोस्‍ती पर दिल्‍ली में कांग्रेस में सनसनी

Posted on 27 October 2014 by admin

नेहरू तथा सोनिया गॉधी के चरित्र पर ऊंगली उठाने वाले बाबा रामदेव की हरीश रावत से दोस्‍ती पर दिल्‍ली में कांग्रेस में सनसनी फैल गयी हैए उत्तराखंड सरकार ने रामदेव एंड कंपनी को सरकारी हेलीकॉप्टरों से केदारधाम भेजकर वहां पूजा.पाठ करवाया। यात्रा को ज्यादा से ज्यादा प्रचार मिलेए इसके लिए दिल्ली से न्यूज चैनलों को भी बुलाया गया था। बताया जा रहा है कि बाबा मुख्यमंत्री हरीश रावत के अनुरोध पर केदारनाथ आए थे। मुख्यमंत्री के खासमखास औद्योगिक सलाहकार रंजीत रावत मोदी के नवरत्नों में शामिल रामदेव और अन्य संतों को हरिद्वार स्थित पतंजलि योगपीठ से केदारनाथ ले गए।
नेहरू तथा सोनिया गॉधी के चरित्र पर ऊंगली उठाने वाले बाबा रामदेव की हरीश रावत से दोस्‍ती पर दिल्‍ली में कांग्रेस में सनसनी फैल गयी हैए
भारत के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू को चरित्रहीन कहने वाले बाबा रामदेव ने कांग्रेस अध्‍यक्षा सोनिया गॉधी तथा राहुल गॉधी को भी नही बख्‍शा थाए तथा कांग्रेस के सर्वोच्‍च नेताओं पर पर हर तरह के संगीन व सनसनीखेज लांछन व आरोप लगाये थेए आज उसी बाबा रामदेव से उत्‍तराखण्‍ड के कांग्रेस मुख्‍यमंत्री ने दोस्‍ती महज इसलिए कर ली कि बाबा रामदेव केन्‍द्र सरकार से धनराशि दिलवायेगे तथा हरीश रावत सरकार को केदारनाथ में कार्य करने का प्रमाण पत्र. परन्‍तु उत्‍तराखण्‍ड के मुख्‍यमंत्री हरीश रावत द्वारा बाबा रामदेव को गले लगाने से दिल्‍ली स्‍थित कांग्रेस गलियारों में सनसनी फैल गयी हैए हालांकि हरीश रावत को मामले की गंभीरता का अहसास अभी तक नही हो पाया है परन्‍तु अंदरखाने की खुफिया रिपोर्ट के अनुसार कांग्रेस में ऊपरी स्‍तर तक हरीश रावत की बाबा रामदेव की दोस्‍ती को लेकर गाज गिरना तय हैए 2015 में उत्‍तराखण्‍ड को तीसरा मुख्‍यमंत्री देखना पड सकता हैए ज्ञात हो कि कांग्रेस अध्‍यक्षा सोनिया गॉधी ने छोटी सी गलती को लेकर लम्‍बे समय तक सपा सुप्रीमो को माफ नही किया थाए वह क्‍या उस बाबा रामदेव को माफ कर सकती है कि जिसने उनके चरित्र को लेकर लगातार सवाल उठाये हो.
ज्ञात हो . कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चिदंबरम ने अपने एक बयान में कहा है कि कांग्रेस पार्टी का मनोबल गिरा हुआ है। वही दूसरी ओर उत्तराखण्ड में सत्तारूढ कांग्रेस द्वारा जाने अनजाने में कांग्रेस का मनोबल गिराने वालों को तवज्जो देने की नीति अमल में लाई जा रही हैंए कांग्रेस अध्यंक्षा सोनिया गॉधी से लम्बी लडाई लडने वाले बाबा रामदेव को कांग्रेस उत्तराखण्डी में विशेष तवज्‍जो दे रही हैए प्रमुख समाचार पत्रों की रिपोर्टके अनुसार उत्तराखंड सरकार ने चारधाम और वर्ष भर चलाई जाने वाली यात्राओं की ब्रांडिंग के लिए रामदेव एंड कंपनी को सरकारी हेलीकॉप्टरों से केदारधाम भेजकर वहां पूजा.पाठ करवाया। यात्रा को ज्यादा से ज्यादा प्रचार मिलेए इसके लिए दिल्ली से न्यूज चैनलों को भी बुलाया गया था। बताया जा रहा है कि बाबा मुख्यमंत्री हरीश रावत के अनुरोध पर केदारनाथ आए थे। मुख्यमंत्री के खासमखास औद्योगिक सलाहकार रंजीत रावत मोदी के नवरत्नों में शामिल रामदेव और अन्य संतों को हरिद्वार स्थित पतंजलि योगपीठ से केदारनाथ ले गए। बदली भूमिका के बारे में सवाल दगे तो बाबा बोले.हरीश रावत ने पहल की तो हमने भी हाथ बढ़ा दिया। बाबा की यात्रा का कार्यक्रम मंगलवार देर रात बना। बाबा ने मुख्यमंत्री के निमंत्रण को एकाएक स्वीकार कर सभी को चौंका दिया। बुधवार सवेरे बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण दिल्ली से आए मीडिया के साथ केदारनाथ पहुंचे। बाबा ने तीर्थ पुरोहितों से भी वार्ता की। केदारनाथ मंदिर में पूजा.पाठ के बाद मंदिर परिसर स्थित हवन कुंड में यज्ञ किया। करीब दो घंटे केदारनाथ में बिताने के बाद वह हरिद्वार लौट आए। बाबा के साथ हेलीकॉप्टर से जाने वालों में दक्षिण काली पीठाधीश्वर स्वामी कैलाशानंद ब्रह्मचारीए पूर्व पालिका अध्यक्ष सतपाल ब्रह्मचारीए बड़ा अखाड़ा उदासीन के महंत मोहन दास तथा शिवानंद भारती थे। रामदेव ने केदारधाम में किए जा रहे विकास कार्यों की प्रशंसा की और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर पुनर्वास और पुनर्निर्माण के लिए अतिरिक्त धन दिलाने का आश्वासन भी दिया। गौरतलब है कि मात़ सदन के संत स्वामी शिवानंद सरस्वुती जी महाराज से परहेज क्यों किया गयाए उन्हें महज इसलिए दूर कर दिया गया कि वह हरिद्वार में अवैध खनन के सख्तन विरोधी है जिसे सूबे के मुखिया को यह पसंद नही है

चन्‍द्रशेखर जोशी

देहरादून

Comments (0)

मुख्यमंत्री से मुस्लिम समुदाय के गणमान्य नागरिकों ने भेंटकर दीपावली की बधाई दी

Posted on 27 October 2014 by admin

sar_8138

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव से आज यहां उनके सरकारी आवास पर मुस्लिम समुदाय के गणमान्य नागरिकों ने भेंट कर उन्हें दीपावली की शुभकामनाएं दीं। मुख्यमंत्री ने उनकी बधाईयां स्वीकार करते हुए उन्हें भी दीपावली की मुबारकबाद पेश की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री को शाॅल भी भेंट की गई।
प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ मंत्री श्री अहमद हसन के नेतृत्व में भेटकर्ताओं ने मुख्यमंत्री द्वारा पुराने लखनऊ के विकास की ओर विशेष ध्यान दिए जाने के लिए आभार व्यक्त करते हुए उन्हें धन्यवाद दिया।
इस अवसर पर श्री यादव ने कहा कि हमारे देश की गंगा-जमुनी तहज़ीब की यह विशेषता है कि यहां सभी त्यौहार लोग मिल-जुलकर भाई-चारे और सद्भाव के साथ मनाते हैं। भाई-चारे और धार्मिक सद्भाव के इस माहौल को कायम रखना हम सबकी जि़म्मेदारी है।
भेंटकर्ताओं में मौलाना सईद, इमाम ईदगाह गोमतीनगर, हाफिज़ सगीर, सद्र, मुस्लिम मसायल बोर्ड, श्री शोएब, अमीरे जमात, लखनऊ, मौलाना असदुल्लाह, इमाम जामा मस्जिद उजरियांव, श्री अमानुल्लाह नदवी, इमाम मस्जिद एच.ए.एल, इन्दिरा नगर, मौलाना महफूज़, इमाम मस्जिद गोमतीनगर, मौलाना इकबाल नदवी, इमाम मस्जिद डालीगंज, मौलाना रूहुल अमीन नदवी, प्रो0 मदरसा मादुल फिरदौस, मौलाना तौकीर नदवी, मौलाना अब्दुल्लाह नदवी, इमाम मस्जिद बेहननपुरवा, मौलाना नूरुल्लाह नदवी, इमाम मस्जिद चिनहट, हाफिज़ मोहम्मद हकीम, इमाम जामे मस्जिद गढ़ी कनौरा, मौलाना मोहम्मद मशरिकैन, प्रिंसिपल हौज़ए इल्मिया अबुतालिब, मौलाना अफजल हुसैन, सद्र, विलायत फाउण्डेशन, मौलाना हसन ज़हीर, मौलाना एहतेशाम, मौलाना एजाज़ हैदर, मौलाना हुसैन मेहदी, श्री मोहम्मद एबाद आदि शामिल थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

जिया इमाम ने वरिष्ठ फिल्म निर्देशक श्याम बेनेगल को किताब भेट की

Posted on 27 October 2014 by admin

लखनऊ के युवा लेखक चैधरी जिया इमाम ने मुंबई में वरिष्ठ फिल्म निर्देशक श्याम बेनेगल से मुलाकात कर उनको अपनी संगीतकार नौशाद पर लिखी किताब भेट की और फिल्मी पत्रकारिता पर केन्द्रित अपनी नई किताब के लिये उनके विचार भी लिये। युवा लेखक के लेखन प्रयासों की सराहना करते हुए श्री बेनेगल ने पुस्तक की भूमिका लिखने के लिए राजी हो गए।
युवा लेखक जिया इमाम पत्रकारिता और सिनेमा पर रची नई किताब के लिये वह अब तक कई शहरांे का दौरा कर चुके हंै। इसी सिलसिले में वह श्याम बेनेगल से मुम्बई मे स्थित उनके दफतर मे मिले और इस किताब के लिये उनका एक इंटव्यू कर उनका इस नई किताब के लिए अग्रिम लेख भी लिया। इस मौके पर जि़या इमाम ने श्याम बेनेगल को अपनी एक किताब भी भंेट की। श्याम बेनेगल के अलावा इस किताब मे अनेक फिल्मी हस्तियों और वरिष्ठ पत्रकारांे के तासुरात शामिल किये गए हैं। जिया इमाम ने नौशद और मोहम्मद रफी की जीवनी के अलावा अंगे्रजी मे एक उपन्यास ‘बियाण्ड द होराईजन’ के नाम से लिखा है, यह सारी किताबे बाज़ार में उपल्बध हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

‘नासा’ की शैक्षिक यात्रा पर रवाना हुआ सी.एम.एस. अलीगंज कैम्पस का छात्र दल

Posted on 27 October 2014 by admin

सिटी मोन्टेसरी स्कूल, अलीगंज (प्रथम कैम्पस) का 16 सदस्यीय छात्र दल अमेरिका की प्रख्यात अंतिरिक्ष ऐजेन्सी (नासा) की बारह-दिवसीय शैक्षिक यात्रा पर रवाना हो गया। इस शैक्षिक यात्रा के दौरान सी.एम.एस. छात्र दल फ्लोरिडा के केप कैनवेरल स्थित नासा के जाॅन एफ केनेडी स्पेस सेन्टर पर अंतरिक्ष की खोज के रोमांच का नजदीकी अनुभव करने के साथ ही अंतरिक्ष कार्यक्रमों के बारे में दिलचस्प तथ्यों से रूबरू होंगे। उक्त जानकारी सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी श्री हरि ओम शर्मा ने दी है। श्री शर्मा ने बताया कि अमेरिका रवाना होने से पूर्व सी.एम.एस. छात्र दल को विद्यालय के शिक्षकों व अभिभावकों ने फूल मालायें पहनाकर विदाई दी एवं विदेश में देश का गौरव बढ़ाकर लौटने हेतु हार्दिक शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर सी.एम.एस. अलीगंज (प्रथम कैम्पस) की प्रधानाचार्या श्रीमती ज्योति कश्यप भी उपस्थित थीं। विदित हो कि नासा की शैक्षिक यात्रा पर जाने वाले इस छात्र दल ने मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव से विगत 21 अक्टूबर को भेंटकर उनकी शुभकामनाएं प्राप्त की थी। इस अवसर पर श्री यादव ने विश्वास व्यक्त किया कि यह यात्रा छात्रों के ज्ञानवर्धन में सहायक होगी एवं ये मेधावी छात्र प्रदेश व देश का नाम गौरवान्वित करेंगे। सी.एम.एस. का यह दल 4 नवम्बर को स्वदेश लौटेगा।
श्री शर्मा ने बताया कि इस शैक्षिक यात्रा के दौरान इस यात्रा के दौरान सी.एम.एस. छात्रों को स्पेस शटल ‘अटलांटिस’ को नजदीक से देखने का अवसर मिलेगा, साथ ही साथ अंतरिक्ष की खोज के विभिन्न पहलुओं जैसे लांचिंग पैड, सिमुलेशन, रियल-लाइफ माडल्स एवं अनेकानेक गतिविधियों के साथ ही अंतरिक्ष अन्वेषण के गुर भी प्राप्त करने का अवसर मिलेगा। अंतरिक्ष ऐजेन्सी (नासा) की यात्रा पर रवाना होने वाले सी.एम.एस. के ये मेधावी छात्र नवीन खोजों व सृजनात्मक गतिविधियों में विशेष रुचि रखते हैं। यात्रा के दौरान सी.एम.एस. दल संयुक्त राष्ट्र संघ मुख्यालय, डिजनी वल्र्ड, सी वल्र्ड, स्टेचू आॅफ लिबर्टी, टाइम्स स्क्वायर, एम्पायर स्टेट बिल्डिंग, ग्राउण्ड जीरो, मैडम तुसाद म्यूजियम आदि देखने जायेगा। श्री शर्मा ने बताया कि नासा की शैक्षिक यात्रा पर रवाना होने वाले सी.एम.एस. अलीगंज (प्रथम कैम्पस) के छात्र सदस्यों में श्रुति मिश्रा, काव्या मिश्रा, आदित्य किलिवेरू, रिशिका मिश्रा, जतिन कंसल, यश अग्रवाल-1, मलय राज, नीलेश निगम, यश अग्रवाल-2, विहित, कार्तिकेय मिश्रा, मृत्यंुजय यादव, अमन प्रकाश व दीक्षा जायसवाल शामिल हैं जबकि छात्र दल का नेतृत्व सी.एम.एस. अलीगंज कैम्पस की शिक्षिका श्रीमती सुमिता चटर्जी व श्रीमती रैना सिंह कर रही हैं।
श्री शर्मा ने बताया कि वैज्ञानिक युग के महत्व को स्वीकारते हुए सी.एम.एस. अपने छात्रों का दृष्टिकोण वैज्ञानिक एवं विश्वव्यापी बनाने के उद्देश्य से जोरदार प्रयास कर रहा है एवं इन्हीं उद्देश्यों के अनुरूप विद्यालय के मेधावी छात्रों को विभिन्न शैक्षिक गतिविधियों एवं शैक्षिक यात्राओं में प्रतिभाग हेतु प्रोत्साहित करता है। इसी कड़ी में सी.एम.एस. छात्रों की नासा की यह शैक्षिक यात्रा छात्रों में वैज्ञानिक प्रतिभा तथा दक्षता का विकास करने के साथ ही देश-विदेश के छात्रों में विश्व बन्धुत्व, विश्व एकता व विश्व शान्ति की भावना का भी विकास करेगा। सी.एम.एस. के इन प्रयासों का उद्देश्य छात्रों को वल्र्ड लीडर के रूप में तैयार करने वाली शिक्षा उपलब्ध कराना है, ताकि वे कल के विश्वव्यापी समाज का नेतृत्व अपने विकसित मानवीय दृष्टिकोण से कर सकें। श्री शर्मा ने बताया कि सी.एम.एस. के इन्हीं प्रयासों के फलस्वरूप विद्यालय के छात्र आज सारे विश्व में विद्यालय का नाम गौरवान्वित कर रहे हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

October 2014
M T W T F S S
« Sep   Nov »
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in