Archive | June 2nd, 2013

हैल्प यू एजुकेशनल एवं चैरिटेबिल ट्रस्ट

Posted on 02 June 2013 by admin

edited-help-u-cloth-donationहैल्प यू एजुकेशनल एवं चैरिटेबिल ट्रस्ट के द्वारा प् छमगज के तत्वाधान से पुराने कपडे इकट्ठा कर उन्हें गरीबों मे वितरित करने हेतु अभियान 1 जून 2013 से शुरू कर दिया गया। यह अभियान 1 जून 2013 से 30 जून 2013 तक चलाया जाएगा जिसमें शहर के कुछ मुख्य स्थानों पर हैल्प यू संस्था के द्वारा 2-2 डिब्बे रखे जायेंगे। लोग इन डिब्बो में अपने पुराने व अनुपयोगी कपडों को दान देंगे जिसे संस्था के द्वारा एक़त्र कर गरीब लोगो मे वितरित कर दिया जाएगा। संस्था ने इस अभियान की शुरूआत पहले दिन 24 Hours BSNL Shoppe, Chotey Lal Radhey Shyam, Capital Center, Vidhan Sabha Marg से की मुख्य अतिथि माननीय महापौर श्री डा दिनेश शर्मा ने सर्वप्रथम डिब्बों में अपने पुराने व अनुपयोगी कपडे डालकर अभियान की शुरूआत की व कहा कि यह सस्थ का एक अति उत्तम प्रयास है। इस तरह के प्रयास से बहुत से गरीब लोगों की मदद हो जाएगी। कार्यक्रम मे ट्रस्ट की अध्यक्षा श्रीमती किरन अग्रवाल, फाउन्डर ट्रस्टी श्री हर्श वर्धन अग्रवाल व मैनेजिंग ट्रस्टी डा रूपल अग्रवाल एवं ब्स्त्ै ग्रुप के श्री ज्ञानवर्धन अग्रवाल ने भी वस़्त्र दान किया।

संस्था के कुछ स्थन निम्नलिखित है जहा। पर लोग स्वेच्छानुसार अपने पुराने व अनोपयोगी कपडे दान कर सकते है।

1 BSNL CTO/CSC, G.P.O.हजरतगंज,

2 BSNL CSC  गांधी भवन,

3 BSNL CSC  महानगर,

4 BSNL CSC  गोमती नगर,

5 BSNL CSC  आलमबाग,

6 24 Hours BSNL Shoppee, C.L.R.S., Capitol Center, Vidhan Sabha       Marg, हजरतगंज,

7 Help U Educational and Charitable Trust, Head Office - 25/2G,   Sector 25,  इन्दिरा नगर,

8 Chhotey Lal Radhey Shyam, UGF-20, Arohi Trade Center, चैक,

9 Dainik Jagran / I Next Office.

10 Radio Mirchi, गोमती नगर,

11 Sewa Hospital सीतापुर रोड,

12 Lucknow Plastic Private Limited राजेन्द्र नगर,

edited-dsc00339edited-dsc00346

edited-cloth_collection_appeal

सुरेन्द्र अग्निहोत्री

agnihotri1966@gmail.com

sa@upnewslive.com

Comments (0)

राष्ट्रीय कृषि विकास योजना की ’’राज्य स्तरीय स्वीकृति समिति’’ की बैठक

Posted on 02 June 2013 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव श्री आलोक रंजन ने कहा है कि कृशि क्षेत्र में कृशकों को सस्ते मूल्य पर सिंचाई की उपलब्धता सुनिष्चित कराने के उद्देष्य से सोलर इरीगेषन पम्पों की स्थापना हेतु  21.97 करोड़ रुपये की व्यवस्था कराई गई। उर्वरकों के अंधाधुंध प्रयोग को रोकने के लिए लीफ कलर चार्ट के आधार पर आवश्यकतानुसार उर्वरकों का प्रयोग कराना तथा सिंचाई में जल की बर्बादी को समाप्त करने के लिए खेतों में टैन्शियोमीटर का प्रयोग करने के लिए नई योजना स्वीकृत। बुन्देलखण्ड में तिल की खेती को बढ़ावा देने तथा पश्चिमी उत्तर प्रदेश में ग्वार की खेती से कृषकों अधिक लाभ दिलाने के लिए रू0 2.83 करोड़ की परियोजनाएं अनुमोदित। मृदा स्वास्थ्य को सुधार कर भूमि की उर्वरा शक्ति को बढ़ाने तथा हरी खाद हेतु पर्याप्त धनराशि की व्यवस्था। पूर्वी उत्तर प्रदेश में जलमग्न क्षेत्र में जल निकासी की व्यवस्था करके भूमि को कृषि योग्य बनाने एवं खेती के अन्तर्गत लाने के लिए रू0 2.16 करोड़ की व्यवस्था।

लघु सिंचाई विभाग की गहरे/मध्यम गहरे ट्यूबवेल की स्थापना हेतु रू0 100.00 करोड़ की व्यवस्था।

806 निश्क्रिय एवं विद्युत दोश के कारण बंद पड़े 606 राजकीय नलकूपों को पुनःक्रियान्वित किए जाने की रू0 130.00 करोड़ की योजनाएं अनुमोदित।

पान की खेती को बढ़ावा देने के लिए रू0 4.46 करोड़ की व्यवस्था।

मत्स्य उत्पादन को बढ़ावा देने के लिए हैचरीयों की स्थापना हेतु धनराशि की व्यवस्था।

आलू उत्पादकों को आलू के उन्नतशील बीज उपलब्ध कराने के लिए कानपुर में आलू अनुसंधान केन्द्र की स्थापना की स्वीकृति।

धान, मक्का, गेंहू एवं बाजरा के ऐसी प्रजाति जिनमें पोषक तत्वों की भरमार है, उनके उत्पादन को बढ़ावा देने के लिए न्यूट्री फार्म योजना की स्वीकृति।

प्रदेष के मुख्य सचिव की अध्यक्षता में केन्द्र द्वारा वित्त पोशित राश्ट्रीय कृशि विकास योजना की राज्य स्तरीय स्वीकृति समिति की बैठक आहूत की गयी। बैठक में प्रदेष के कृशि, पशुपालन, उद्यान, डेयरी, सिंचाई, लघु सिचाई, मत्स्य, सहकारिता, रेषम, कृशि विवधीकरण के प्रमुख सचिव/सचिव तथा कृशि विष्वविद्यालयों के कुलपति/प्रतिनिधि, संबंधित विभागों के विभागाध्यक्ष के साथ-साथ कृशि एवं सहाकारिता मंत्रालय, भारत सरकार के संयुक्त सचिव, डा0 आषीश कुमार भूटानी, डा0 अनुपम वारिक, अपर आयुक्त, टी0एम0पी0ओ0 एवं श्री जगतवीर सिंह, उपायुक्त, एन0आर0एम0, कृशि मंत्रालय, भारत सरकार तथा श्री ओ0पी0 मिश्रा, उप महानिदेषक, मत्स्य एवं साॅख्यिकी, कृशि मंत्रालय भारत सरकार द्वारा प्रतिभाग लिया गया।

प्रमुख सचिव (कृशि) द्वारा समिति को अवगत कराया गया कि विगत वर्श 2012-13 में उपलब्ध रही धनराषि रू0 570.14 करोड़ के सापेक्ष रू0 499.29 करोड़ का उपयोग कराया गया है। दिनांक 01.04.2013 को अप्रयुक्त अवषेश के रूप में धनराषि रू0 70.85 करोड़ का उपयोग वर्श 2013-14 में कराए जाने हेतु केन्द्र सरकार द्वारा पुनर्वैधीकरण कर दिया गया है। वर्तमान वित्तीय वर्श 2013-14 में रू0 106.09 करोड़ की वित्तीय स्वीकृतियाॅ एस0एल0एस0सी0 से अनुमोदित परियोजना के षेश कार्यों हेतु निर्गत कर दी गईं है जिनके सापेक्ष कार्यांे के निश्पादन की कार्यवाही क्रमिक है। योजना की प्रगति पर अध्यक्ष द्वारा संतोश व्यक्त करते हुए निर्देष दिए गए कि वर्तमान वित्तीय वर्श में भी अधिक से अधिक धनराषि का उपयोग सुनिष्चित कराया जाए।

समिति को यह भी अवगत कराया गया कि केन्द्र स्तर से अब तक रू0 875.88 करोड़ का एलोकेषन प्राप्त हो चुका है। समिति द्वारा विचार-विमर्ष के उपरान्त वर्श 2013-14 हेतु लगभग

रू0 885.00 करोड़ की परियोजनाएं अनुमोदित की गईं, जिनमें महत्वपूर्ण परियोजनाएं निम्नवत् है:-

मुख्य सचिव द्वारा सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को यह भी निर्देष दिए गए कि राश्ट्रीय कृशि विकास योजनान्र्तगत संचालित परियोजनाओं के कार्य पूर्ण पारदर्षिता के साथ कराए जाएं तथा सृजित परिसम्पत्तियों एवं अवस्थापनाओं के हस्तानांन्तरण की कार्यवाही नियत अवधि में सुनिष्चित कराई जाए।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री

agnihotri1966@gmail.com

sa@upnewslive.com

Comments (0)

अभियोजन संवर्ग के ढंाचे में विभिन्न स्तरों पर पुर्नगठन

Posted on 02 June 2013 by admin

उत्तर प्रदेश अभियोजन सेवा संवर्ग के पदों का पुनर्चिन्हांकन करते हुए अन्तर्गत  पुलिस महानिरीक्षक, (जोन) के लिए अपर निदेशक अभियोजन, पुलिस उपमहानिरीक्षक, (परिक्षेत्र) के लिए संयुक्त निदेशक अभियोजन एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक/पुलिस अधीक्षक के लिए ज्येष्ठ अभियोजन अधिकारियों की विधिक सलाहकार के रूप में तैनाती की जा रही है।  इसके अतिरिक्त उनके द्वारा जिलों में मा0 न्यायालयों/राजस्व न्यायालयों में अभियोजन कार्य भी सम्पादित किया जायेगा।

(1) इलाहाबाद, गोरखपुर, कानपुर, मेरठ, वाराणसी के अपर निदेशक (अभियोजन) पुलिस महानिरीक्षक, (जोन) के कार्यालय में बैठकर उनके विधिक सलाहकार के रूप में कार्य करते हुए जोन के अभियोजन संवर्ग के अधिकारियों के कार्य पर्यवेक्षण करेंगे। उपरोक्त के अतिरिक्त प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा विधिक राय मांगे जाने पर उनके द्वारा दी जायेगी।

(2) आगरा, बरेली और लखनऊ के अपर निदेशक (अभियोजन) पुलिस महानिरीक्षक, (जोन) के कार्यालय में बैठकर उनके विधिक सलाहकार के रूप में कार्य करेंगे और केवल आगरा, बरेली और लखनऊ परिक्षेत्र के अभियोजन संवर्ग के अधिकारियों के कार्यो का पर्यवेक्षण करेंगे। उपरोक्त के अतिरिक्त प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा विधिक राय मांगे जाने पर उनके द्वारा दी जायेगी।

(3) अलीगढ़, फैजाबाद और मुरादाबाद के अपर निदेशक (अभियोजन) पुलिस उपमहानिरीक्षक, (परिक्षेत्र) के कार्यालय में बैठकर पुलिस उपमहानिरीक्षक, (परिक्षेत्र) के विधिक सलाहकार के रूप में कार्य करेंगे और इन्हीं परिक्षेत्रों अभियोजन संवर्ग के अधिकारियों के कार्यो का पर्यवेक्षण करेंगे। उपरोक्त के अतिरिक्त प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा विधिक राय मांगे जाने पर उनके द्वारा दी जायेगी।

(4) संयुक्त निदेशक (अभियोजन), आगरा, इलाहाबाद, आजमगढ़, बस्ती, चित्रकूट, देवीपाटन, गोरखपुर, झांसी, कानपुर, लखनऊ, मेरठ, मिर्जापुर, सहारनपुर और वाराणसी परिक्षेत्रीय पुलिस उपमहानिरीक्षक के कार्यालय में बैठकर उनके विधिक सलाहकार के रूप में कार्य करेंगे और परिक्षेत्र के अभियोजन संवर्ग के अधिकारियों के कार्यो का पर्यवेक्षण करेंगे। उपरोक्त के अतिरिक्त प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा विधिक राय मांगे जाने पर उनके द्वारा दी जायेगी।

(5) संयुक्त निदेशक, अभियोजन, अलीगढ, फैजाबाद एवं मुरादाबाद अपने स्थान पर पूर्ववत् बैठते हुए इन जनपदों के ही अभियोजन संवर्ग के अधिकारियों के कार्यो का पर्यवेक्षण करेंगे और उन्हें मार्गदर्शन प्रदान करेंगे। उपरोक्त के अतिरिक्त प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा विधिक राय मांगे जाने पर उनके द्वारा दी जायेगी।

(6) सभी 75 जनपदों में दो ज्येष्ठ अभियोजन अधिकारी तैनात किए जा रहे हैं।  इन दोनों में से वरिष्ठ ज्येष्ठ अभियोजन अधिकारी का कार्यालय वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक/पुलिस अधीक्षक के कार्यालय में ही होगा।  वे वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक/पुलिस अधीक्षक के विधिक सलाहकार के रूप में कार्य करेंगे और साथ ही वे जनपद के शेष अभियोजन संवर्ग के अधिकारियों के कार्यो का पर्यवेक्षण भी करेंगें।  इन दोनों ज्येष्ठ अभियोजन अधिकारियों में से जो कनिष्ठ ज्येष्ठ अभियेाजन अधिकारी होंगे, वे जनपद के सेशन न्यायालयों में स्वयं पैरवी का कार्य करेंगे। उपरोक्त के अतिरिक्त प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा विधिक राय मांगे जाने पर उनके द्वारा दी जायेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री

agnihotri1966@gmail.com

sa@upnewslive.com

Comments (0)

पति पत्नी घालय

Posted on 02 June 2013 by admin

लम्भुआ थानान्तर्गत ग्राम पकडी कला निवासी राम संजीवन ४४ वर्ष पुत्र राम भजन पाल व उनकी पत्नी आशा देवी दोपहर मे बाईक से लम्भुआ बाजार आ रहे थे कि पीछे से आ रही अनियत्रित बोलेरो यू.पी. ७२ जेड ४०६८ ने जोरदार टक्कर मार दी जिससे ये पति पत्नी घालय हो गये ।

स्थानीय लोगो ने उन्हे लम्भुआ सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मे भर्ती कराया जहां से प्राथमिक उपचार के बाद जिला मुख्यालय रिफर कर दिया गया । पुलिस ने गाडी कब्जे मे लेकर मुकदमा दर्ज कर लिया है ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री

agnihotri1966@gmail.com

sa@upnewslive.com

Comments (0)

पराग डेयरी के उत्पादो मे भी शिकायत

Posted on 02 June 2013 by admin

जनपद मे उ०प्र० डेयरी फेडरेशन द्वारा संचालित पराग डेयरी के उत्पादो मे भी शिकायत आने लगी है मगर पराग डेयरी मे मनमानी और बसपा राज का आज भी बोल बाला है । जिसके चलते जनपद मे पराग प्रोडक्टस के उपभाक्ताओं ने इससे किनारा करना शुरु कर दिया है ।

हालांकि उ०प्र० सरकार की खाश कर सपा सरकार के मुखिया अखिलेश यादव की इस विभाग मे खाश दिलचस्पी है और यही कारण है कि अपने प्रदेश वासियों को शुद्ध दूध और उससे बने उत्पादो को सर्व सुलभ बनाने के लिए प्रत्येक जिले मे सरकार के सहयोग से सार्वजनिक स्थलो पर मिल्क वार की स्थापना पर जोर दिया जा रहा है वही दुग्ध उत्पाद को बढावा देने व नियमित पराग डेयरी को दूध बेचने वाले ग्रामीणो को समय समय पर चारा व पशु आहार निरूशुल्क वितिरत कराया जाता है । वही दुग्ध संघो द्वारा भी दूधियों को प्रोत्साहित करने के लिए पुरस्कार भी दिये जाते है ।

सबसे दुखद पहलू यह है कि शहरो मे बेरोजगारो के मिल्कबार तो दे दिया गया और उनसे धरोहर राशि भी जमा करा लिया गया मगर उनको पराग डेयरी द्वारा किसी भी प्रकार की सुविधा नही दी जाती है न दूध जैसे अति संवेदन शील पदार्थ को मौसम की मार से बचाने के लिए न तो प्रहृीजर और न ही प्रहृीज की व्यवस्था की गई है न उत्पाद के खराब होने पर वापसी ही ली जाती है और तो और बिव्रहृी पर कमीशन इतना कम की परिवार चलाना भी मुस्किल है अगर चार पैकेट दूध खराब हो जाये तो पूरी दिहाडी ही समाप्त हो जाती है । जबकि ठंडा पेय बेचने वाले अपने दुकान दारो को प्रहृीज और प्रहृीजर भी उपलब्ध कराते है ।

हैरत है कि ये मिल्क बार वाले विभाग के कमाउहृ पूत माने जाते है मगर प्रदेश सरकार के डेयरी फेडरेशन द्वारा कई माह पूर्व मिल्क बार के लिए दर्जनो प्रिहृज सुलतानपुर पराग डेयरी के जी.एम. को उपलब्ध कराई गई थी मगर अंधा बांटे रेवडी अपने अपने को दे वही कहावत चरितार्थ हो रही है प्रहृीज अभी भी पराग कैम्पस मे पडी है । जबकि गर्मी का पारा ४४ डिग्री पहुच कर पराग उत्पादो को नष्ट कर रहा है ।

गुणवत्त्ता हीन दूध, मठठा, दही बेचना मिल्क वार वालो की मजबूरी है अन्दर खाने खराब यह भी है कि चैधरी साहब को जो नजराना भेंट करेगा उसे ही प्रिहृज भेंट की जायेगी मगर फुटपाथ पर दूध बेंचने वाले तो इस खेल से दूर ही है । मगर मुसीबत पक्की दुकान वालो की है जो आये दिन उपभोक्ता को खराब दूध, दही की शिकायत पर पैसा वापस करने पर मजबूर है ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री

agnihotri1966@gmail.com

sa@upnewslive.com

Comments (0)

धूम्रपान निषेध दिवस का मखौल

Posted on 02 June 2013 by admin

धूम्रपान निषेध दिवस के नाम पर लोग इस दिन का मखौल उडाते है न तो युवक नशे पर काबू पा रहे है और न ही कोर्ट एक तरफ तो गुटखा मसाले की बिव्रहृी पर रोक लगाई और दूसरी तरफ अलग अलग पाउच मे गुटखा मसाला तम्बाकू बिक रहा है ।

हाल मे ही कोर्ट ने युवाओं मे बढ रहे गुटखा सेवन को देखते हुए गुटखा मसाला बिव्रहृी पर प्रतिबन्ध लगा दिया पर यह आदेश नही दिश कि किसी प्रकार की बिव्रहृी नही होगी फैक्ट्री गुटखा की जगह पर अलग पाउच मे सुपारी व तम्बाकू बेच रही है । जिसको युवा बेखौफ होकर खा रहे है और प्रशासन धूम्रपान निषेध दिवस को मना रहे है । युवाओं मे धूम्रपान के सेवन का प्रतिशत बढ रहा है और सरकार का खजाना तेजी से बढ रहा है । और यह दिवस पर सिर्फ पुलिस व प्रशासन खाना पूर्रि्त कर रहा है ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री

agnihotri1966@gmail.com

sa@upnewslive.com

Comments (0)

फरियादी घडियाली आंसू बहाने के लिए मजबूर

Posted on 02 June 2013 by admin

तहसील सदर सुलतानपुर में स्थित जिला उपभोक्ता संरक्षण फोरम में अपने उपभोग की पीड़ा को लेकर आये फरियादी घडियाली आंसू बहाने के लिए मजबूर है । जनपद में एक अकेला जिला उपभोक्ता सरंक्षण फोरम तहसील सदर के प्रांगण मे उपभोक्ताओं को न्याय दिलाने के उददेश्य से विगत १४ -१५ वर्षो से स्थापित है जहां पर जनपद वासी बीमा कम्पनियों, दुकानदारो, बैंकिग असुविधा, ट्रासपोर्टर आदि मामलो से सम्बन्धित भुक्त भोगी व्यक्ति जनपद के उक्त फोरम न्यायालय मे न्याय पाने के लिए परिवाद दाखिल करते है ।

कहा जाता है कि फोरम की नियमावली के अनुसार छरू माह के अन्दर मामले का निस्तारण किया जायेगा । परन्तु जमीनी हकीकत कुछ और ही है जो इस जनपद के फोरम मे बिल्कुल नही दिखायी पड़ती । वादकारियों की बात कौन कहे फोरम मे उपस्थित होने वाले अधिवक्ताओं का कहना है कि लगभग चार पांच सालो मे फोरम के अध्यक्ष के साथ साथ सदस्यों ने शायद कभी अपनी सीट पर बैठ कर कोरम पूरा किया हो ऐसा संयोेग देखने को नही मिला है । इधर दो तीन महीने से काजलिस्ट का मात्र अवलोकन कर लेने से सहज पता चल जाता है कि एक भी मुकदमें का निस्तारण तीन सदस्यीय पीठ ने नही किया है । केवल परिवादी तारीख लेकर लौट जाते है अधिवक्ता गण इससे काफी मायूस है ।

जिला उपभोक्ता संरक्षण फोरम के अध्यक्ष प्रमोद कुमार श्रीवास्तव को हार्ट अटैक का दौरा होने के कारण अस्वस्थ्ता के चलते फोरम की कुर्सी रिक्त पडी है वही एक मात्र सदस्य महेन्द्र कुमार मिश्र भी अपनी कुर्सी पर बैठने की जहमत नही मोल लेते यदि कभी कभार कार्य निपटारा के लिए बैठ भी गये तो आर्डर सीट में ओवर राइटिंग जरुर हो जायेगी । फिर हाल फोरम के अध्यक्ष व सदस्य का मार्निग अदालत के चलते मई माह मे दर्शन नही हुए क्योकि अदालत तो ऐन केन प्रकारेण चल ही रही है । फोरम मे पेशकार के रुप में सुनील कुमार आर्य की तैनाती है जिन्हे शायद कुछ ही अधिवक्ता पहचानते है क्योकि उन्हे सम्भवतरू लकवा मार गया है इसलिए कोर्ट पर उनकी जिम्मेदारी कौन निभा रहा है यह समझ से दूर है ।

टाइपिस्ट माता प्रसाद वर्मा अदालत पर अपनी हाजिरी लगाते है लेकिन शायद एक दर्द उन्हे जरुर सता रहा होगा कि यदि चार पांच महीने मे कोई निर्णय टाइप करने को नही मिला है तो भविष्य मे टाइप करने की आदत न छूट जाय । बेचारे अर्दली पवन कुमार दूबे व चपरासी श्याम वल्लभ तो चैथे स्तम्भ हो गये है जो जिला उपभोक्ता फोरम में मौजूद पत्रावलियों एवे मुकदमें की फाइलो को सुरक्षित रखकर एक आलमारी से दूसरी आलमारी मे रखकर ढाक के तीन पात का काम कर रहे है । वादकारी और उपभोक्ता आखिरकार फोरम की चैखट को चूम कर प्रतिदिन आर्शीवाद लेकर घर जाने पर मजबूर है ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री

agnihotri1966@gmail.com

sa@upnewslive.com

Comments (0)

दिन दहाडे लूट

Posted on 02 June 2013 by admin

३१ मई ।  जनपद के थाना कूडेभार अन्तर्गत धनपतगंज चैकी क्षेत्र के पीरो सरैया बरमौली सम्पर्क मार्ग पर दिन दहाडे पल्सर सवार लुटेरो ने पिता पुत्री को लूट लिया ।

मिली जानकारी के अनुसार कूडेभार थाने के धनपतगंज चैकी क्षेत्र के पूरेभीखी पाण्डेय मौजा विनगी निवासी शोभनाथ पाण्डेय अपनी पुत्री को सुलतानपुर से विदा कर वाईक से घर ला रहे थे की पीरो सरैया बरमौली मार्ग पर बिना नम्बर की लाल पल्सर सवार नकाबपोश लुटेरो ने ओवर टेक कर गाडी रुकवा लिया और राजेश्वरी पाण्डेय के गले मे पडी सोने की चैन व अन्य गहने तथा शोभ नाथ की जेब की तलासी लेकर हजारो की  नगदी तमंचे की नोक पर लूट लिया और असलहा लहराते हुए हलियापुर मार्ग की ओर भाग गये ।

हल्लागुहार पर स्थानीय लोग जुटे मगर कर्तव्यनिष्ठ वाहन वसूली मे जुटी पुलिस दूर दूर तक नही दिखी यहां तक कि धनपतगंज चैकी मे भी सन्नाटा पसरा था । भुक्त भोगी कूडेभार रपट लिखाने जा रहा था । खबर लिखे जाने तक न पुलिस दिखी न रपट लिखी गई थी लुटेरे पुलिस को चिढाते हुए दूर जा चुके थे और स्थानीय जनता व भुक्त भोगी जय समाजवाद का नारा लगाने के लिए मजबूर है ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री

agnihotri1966@gmail.com

sa@upnewslive.com

Comments (0)

युवक को गोली मार कर घायल कर दिया

Posted on 02 June 2013 by admin

३१ मई । शहर के पल्टन बाजार मोहल्ले मे बीती रात अज्ञात हमलावरो ने ताबडतोड फायरिंग करके अधेड़ युवक को गोली मार कर घायल कर दिया । गम्भीर रुप से घायल को परिजन जिला अस्पताल लेकर पहुंचे जहां चिकित्सको ने हालत गम्भीर देख प्राथमिक उपचार के बाद लखनउहृ रिफर कर दिया लखनउहृ जाते समय रास्ते मे उसकी मौत हो गई । घटना की सूचना मिलते ही नगर कोतवाल मौके पर पहुंच गये ।

प्राप्त सूचना के अनुसार कोतवाली नगर क्षेत्र अन्तर्गत पल्टन बाजार मोहल्ला निवासी पंकज खरे ५१ वर्ष पुत्र शीतला सहाय वृहस्पतिवार को बीती रात खाना खाकर घर के बाहर घूम रहे थे की अचानक अज्ञात हेलमेट धारी बाईक सवार लोगो ने फायरिंग कर दिया गोली सिर मे लगी जिससे पंकज वही पर गिर गये । गोली की आवाज सुन आस पास के लोग मौके पर पहुचे और आनन फानन मे इन्हे जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया ।

सूचना पर अपने पुराने लय में पहुंची कोतवाली पुलिस ने इर्द गिर्द मौका मुआयना कर हत्यारो की खोज बीन की मगर परिणाम वही ढाक के तीन पात ही रहा । बताया जाता है कि मृतक संभ्र्रांत परिवार का पढा लिखा डिप्लोमा होल्डर था जिसकी किसी से कोई रंजिश नही थी ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री

agnihotri1966@gmail.com

sa@upnewslive.com

Comments (0)

सपा राज्य में अराजक प्रदेश बना यूपी-डा0 चन्द्र मोहन।

Posted on 02 June 2013 by admin

31 मई 2013 समाजवादी पार्टी के शासन में उत्तर प्रदेश आराजक प्रदेश की पहचान बन रहा है। प्रदेश में कानून व्यवस्था दिन प्रति दिन ध्वस्त हो रही है। सरकार के सारे प्रयास असफल सिद्ध हो रहा है। मथुरा में पुलिस पर हमला हो रहा है तो  अलीगढ़ में पुलिस महिलाओं पर बर्बर कार्यवाही कर रही है। एक के बाद एक घटनाये हो रही है। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्र मोहन ने प्रदेश पार्टी मुख्यालय में पत्रकारों से चर्चा करते हुये कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री बात विकास और परिवर्तन की करते है लेकिन उनकी बात बेलगाम नौकरशाही सुनती नही है यह तथ्य मुख्यमंत्री ने नौ बार खुद स्वीकारा है।

प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री ने डी0जी0पी0 से लेकर उपाधीक्षक तक सभी के स्थानंतरण किये लेकिन जनता सुधार की प्रतीक्षा में है और तो और मुख्यमंत्री की सुरक्षा में लगे पुलिस कर्मी आपस में लाठिया चला रहे है। सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव, वरिष्ठ मंत्री आजम खां, लगातार शासन प्रशासन पर प्रतिकूल टिप्पणी करते रहे है।

प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि मई माह मे ही राजधानी में चार बड़ी हत्याओं का होना, गाजियाबाद में 7 हत्याओं का होना, प्रदेश में पिछले एक माह में 43 बलात्कार के मामले हुये, छेड़छाड़ के 100 से ज्यादा मामले, लूट के 23 मामले हुये, साथ ही अलीगढ़ में दिन दहाड़े कचहरी परिसर में हत्या होना अपराधियों के बेखौफ होने का सबूत है।

प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि सरकार कानून व्यवस्था कायम करने के लिये शीघ्र कड़े कदम उठाये।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री

agnihotri1966@gmail.com

sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

June 2013
M T W T F S S
« May   Jul »
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
-->









 Type in