Archive | June 12th, 2013

स्कागेन की ऐक्टिव घडि़यों के साथ स्टाइलशि बनिये!

Posted on 12 June 2013 by admin

जून, 2013:

edited-skw6006स्कागेन के ऐक्टिव कलेक्शन के साथ अपने पुराने रूटीन को भुलाकर दुगुने उत्साह के साथ दिन की नयी शुरूआत कीजिये। यह कलेक्शन उन लोगों के लिये तैयार किया गया है, जो रोमांचक, अपस्केल, और अद्भुत घडि़यों की तलाश में थे। स्कागेन का ऐक्टिव कलेक्शन आपकी जीवनशैली को व्यक्त करता है। यह कलेक्शन बोल्ड होने के साथ विनम्र, परिपक्व होने के साथ युवा, हमेशा विकसित और ऊर्जा से भरपूर है। सबसे महत्वपूर्ण तथ्य यह है कि इसे आपने पहन रखा है।

इन घडि़यों में गोलाकार टाइटैनियम डायल्स हैं, जिन्हें नाजुक स्टेनलेस स्टील की जालीदार डिजाइन में बनाया गया है। दोनों की प्रकृति में मौजूद अंतर दोहरा चमकदार प्रभाव उत्पन्न करता है।

हलके वजन वाली और मजबूत एसकेडब्लू6007 की विशेषता स्टेनलेस स्टील बैंड पर इसका टाइटैनियम केस है। नंबर्स, चमकदार सूचियां और आॅरेंज पाॅप मिनट मेकर ग्रे डायल पर अद्भुत आकर्षण पैदा करते हैं। एसकेडब्लू6006 को चमकदार फिनिश के साथ काले रंग में पेश किया गया है। एक ही रंग के एसकेडब्लू6009 और एसकेडब्लू6010 में चमकदार डायल को ब्रेसलेट से मेल खाने के लिये क्रमशः चारकोल और काले रंग में मिश्रित किया गया है।

इन घडि़यों की कीमत 8,995 रुपये हैं। यह समूचे देश के चुनिंदा लाइफस्टाइल, शाॅपर्स स्टाॅप, हीलियोज, इथोज, जस्ट इन वोग और अन्य अग्रणी वाच रिटलेर्स में उपलब्ध हैं।
edited-skw6007
स्कागेन के विषय में:
स्कागेन डिजाइंस एक अंतर्राष्ट्रीय कंपनी है, जो कि घ्ािड़यों, गहनों, सनग्लासेस और क्लाॅक्स सहित आधुनिक डैनिश डिजाइन की एसेसरीज की पेशकश करती है। कंपनी का काॅर्पोरेट मुख्यालय रेनो, नेवाडा में स्थित है। स्कागेन डिजाइंस और इसके विदेशी संबद्ध डेनमार्क, हांग कांग, जर्मनी, यूके और कनाडा में क्षेत्रीय कार्यालयों का परिचालन करते हैं। स्कागेन के उत्पाद 75 वैश्विक बाजारों में बेचे जाते हैं। डेनमार्क, जर्मनी, यूके और हांग कांग में कंपनी के स्वामित्व वाले और इसके द्वारा परिचालित खुदरा स्टोर्स में भी स्कागेन के उत्पादों की बिक्री होती है।

फाॅसिल इंडिया प्रा.लि. के विषय में:
फाॅसिल, इंक (छ।ैक्।फरू थ्व्ैस्) एक वैश्विक कंपनी है, जिसे फैशन लाइफस्टाइल एवं एसेसरी उत्पादों के डिजाइन, नवोन्मेष और विपणन में महारत हासिल है। फाॅसिल कंपनी के नामराशि फाॅसिल ब्रांड और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खुद के स्वामित्व वाले एवं लाइसेंस्ड ब्रांडों की श्रृंखला के माध्यम से रचनात्मकता को बढ़ावा देने और डिजाइन में सर्वश्रेष्ठता प्रदान करने के लिये प्रतिबद्ध है। फाॅसिल ब्रांड पूरी प्रमाणिकता के साथ विभिन्न आधुनिक-विंटेज डिजाइन की सौंदर्यपरकता से युक्त है। समूचे विश्व में कंपनी के मजबूत वैश्विक ई-काॅमर्स व्यवसाय ;ूूूण्विेेपसण्बवउद्ध के साथ लगभग 400 स्टोर्स हैं। फाॅसिल अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपने लाइफस्टाइल एवं एसेसरी वस्तुओं जैसे घडि़यों, गहनों, हैंडबैग, और क्लोदिंग के विस्तृत संकलन के लिये विख्यात है। कंपनी खोजपरक ब्रांडिंग, विश्व-स्तरीय डिजाइन और गतिशील वैश्विक वितरण की योग्यता के जरिये निरंतर अपनी बहु-ब्रांड श्रृंखला का विकास कर रही है।

edited-skw6008

edited-skw6009

edited-skw6010 edited-skw6011

edited-skw6012

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

प्रदेश पुलिस आधुनिकीकरण हेतु 302.30 करोड़ रुपये का प्रस्ताव बनाकर भारत सरकार को तत्काल भेजा जाय: मुख्य सचिव

Posted on 12 June 2013 by admin

  • पुलिस कर्मियों को तैनाती स्थल पर आवासीय सुविधा उपलब्ध कराने हेतु अधिक से अधिक टाइप-2 एवं टाइप-3 आवास बनवाये जाएं: जावेद उस्मानी
  • भीड़ नियन्त्रण हेतु लगभग 11 करोड़ रुपये की लागत से विभिन्न
  • प्रकार के लगभग 2200 गैर घातक हथियार (नाॅन लिथल बीपन)
  • एवं 36 हजार चिली बम भी खरीदे जाएंगे: मुख्य सचिव
  • साइबर अपराध की रोकथाम हेतु पुलिस कर्मियों को प्रशिक्षित करने हेतु प्रदेश के नौ प्रमुख पुलिस प्रशिक्षण संस्थानों में साइबर क्राइम लैबों की स्थापना के लिए लगभग 10 करोड़ रुपये का प्रस्ताव: जावेद उस्मानी
  • निगरानी एवं यातायात व्यवस्था हेतु लगभग 30 करोड़ रुपये के
  • सी0सी0टी0वी0 सिस्टम व अन्य उपकरण खरीदने का भी प्रस्ताव: मुख्य सचिव
  • होमगार्डों को भी बेहतर ड्यूटी करने हेतु आधुनिक
  • उपकरण एवं इंसास राइफल आदि उपलब्ध कराने के लिए लगभग 05
  • करोड़ रुपये का प्रस्ताव: डाॅ0 सूर्य कुमार, अपर पुलिस महानिदेशक

11 जून, 2013

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव श्री जावेद उस्मानी ने कहा कि प्रदेश पुलिस आधुनिकीकरण हेतु 302.30 करोड़ रुपये का प्रस्ताव बनाकर भारत सरकार को तत्काल भेजा जाय। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पुलिस आवासों एवं आधुनिक उपकरणों की कमी को दृष्टिगत रखते हुए उपकरणों के क्रय हेतु रु0 106.67 करोड़ तथा भवन निर्माण हेतु रु0 195.63 करोड़ का प्रावधान किया जाय। उन्होंने कहा कि प्रदेश पुलिस बैरकों के स्थान पर पुलिस क्वाॅटर टाइप-1 के स्थान पर टाइप-2 एवं टाइप-3 अधिक से अधिक बनाने हेतु प्रस्ताव किया जाय जिससे पुलिस कर्मियों को अपने तैनाती स्थानों पर परिवार सहित रहने में कोई असुविधा न हो। उन्होंने कहा कि पुलिस की गतिशीलता में और तेजी लाने हेतु पुलिस स्टेशनों के प्रयोगार्थ हल्के वाहन एवं मोटर साइकिलें लगभग 852 वाहन क्रय किये जाने की योजना है। उन्होंने कहा कि भीड़ नियन्त्रण हेतु लगभग 11 करोड़ रुपये की लागत से विभिन्न प्रकार के लगभग 2200 गैर घातक हथियार (नाॅन लिथल बीपन) एवं 36 हजार चिली बम भी खरीदे जाएंगे। उन्होंने कहा साइबर अपराध की रोकथाम हेतु पुलिस कर्मियों को प्रशिक्षित करने हेतु प्रदेश के नौ प्रमुख पुलिस प्रशिक्षण संस्थानों में साइबर क्राइम लैबों की स्थापना करने के लिए लगभग 10 करोड़ रुपये का प्रस्ताव किया गया है।
मुख्य सचिव आज शास्त्री भवन स्थित अपने कार्यालय कक्ष के सभागार में प्रदेश पुलिस आधुनिकीकरण के लिए भारत सरकार को भेजे जाने वाले प्रस्ताव के अनुमोदन हेतु आयोजित राज्य स्तरीय प्राधिकार समिति बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अपराधों की वैज्ञानिक जाँच-पड़ताल के लिए प्रदेश के विधि विज्ञान प्रयोगशालाओं के उपयोगार्थ आवश्यक उपकरणों की खरीद हेतु 10 करोड़ रुपये, आधुनिक संचार उपकरणों के लिए 10 करोड़ रुपये, अभिसूचना के आधुनिक उपकरणों के क्रय हेतु 08 करोड़ रुपये, निगरानी एवं यातायात व्यवस्था हेतु लगभग 30 करोड़ रुपये के सी0सी0टी0वी0 सिस्टम व अन्य उपकरण खरीदने का भी प्रस्ताव किया गया है।
अपर पुलिस महानिदेशक, पुलिस मुख्यालय इलाहाबाद डाॅ0 सूर्य कुमार ने बताया कि भारत सरकार को भेजे जाने वाले प्रस्ताव में होमगार्डों को भी बेहतर ड्यूटी करने हेतु आधुनिक उपकरण एवं इंसास राइफल आदि उपलब्ध कराने के लिए लगभग 05 करोड़ रुपये का प्रस्ताव आधुनिकीकरण योजना में सम्मिलित किया जायेगा।
बैठक में प्रमुख सचिव, गृह श्री आर0एम0 श्रीवास्तव, पुलिस महानिदेशक श्री देवराज नागर, पुलिस महानिदेशक होमगार्ड श्री ए0सी0 शर्मा सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमंत्री ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्री विद्याचरण शुक्ला के निधन पर शोक व्यक्त किया

Posted on 12 June 2013 by admin

11 जून, 2013
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्री विद्याचरण शुक्ला के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।
आज यहां जारी एक शोक संदेश में मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना भी व्यक्त की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मंसूरी समाज का सम्मेलन 23 जून को

Posted on 12 June 2013 by admin

11 जून। मंसूरी समाज के लोगों का प्रतिनिधित्व करने वाली संस्था जमीअतुल मंसूर की राष्ट्रीय सम्मेलन 23 जून 2013 को नई दिल्ली के गालिब आकदमी में 11 बजे से होगा। इस सम्मेलन के मुख्य अतिथि आॅल इण्डिया जमीअतुल मंसूर के राष्ट्रीय कार्यवाहक अध्यक्ष पूर्व मंत्री जावेद इकबाल मंसूरी होगें।
यह जानकारी लखनऊ में देते हुए जमीअतुल मंसूर उ.प्र. के उपाध्यक्ष हाजी सलीम अहमद मंसूरी व मुश्ताक अहमद मंसूरी ने बताया कि दिल्ली प्रदेश प्रभारी मकसूद अली मंसूरी की अध्यक्षता में होने वाले इस सम्मेलन में मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री जावेद इकबाल मंसूरी के अलावा विशिष्ठ अतिथि के रूप में संस्था के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पूर्व विधायक हाजी आर.ए.उस्मानी, राष्ट्रीय महामंत्री हाफिज इरशाद मंसूरी पूर्व विधायक, रियाज मंसूरी अमरोहा, जाहिद मंसूरी मुरादाबाद, उ.प्र. के अध्यक्ष हाजी रबीउल्लाह मंसूरी सहित महाराष्ट्र, उत्तराखण्ड, गुजरात, बंगाल, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, असम, गोवा, छत्तीसगढ़, बिहार, दिल्ली आदि प्रदेशों के प्रतिनिधि शामिल हो रहे है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

आबकारी महकमा अपने ही उच्चाधिकारियों से त्रस्त

Posted on 12 June 2013 by admin

११ जून । जनपद में आबकारी महकमा आज कल अपने ही उच्चाधिकारियों से त्रस्त है महकमें के अधिकारी राजापुरु के के हाथी हो गये है जो अपनी ही सेना को रौदने मे लगे है ।
बताते चले कि बीते ४ जून को संयुक्त आबकारी आयुक्त के नेतृत्व मे निकली छापामार टीम ने जनपद की लम्भुआ और सदर तहसीलो की बीयरशाप पर छामापारी की और जिसमें बीयरशाप के सेल्समैनो ने ठंडी वियर पर ढंडी कराई ५ रु० इन अधिकारियों से प्रिंट रेट से ज्यादा लिया बकौल लाईसेंसी इन अधिकारियों ने इस बात को माना कि बिना ढंडी किये वियर नही विक सकती और विभाग के राजस्व बढोत्त्तरी के लिये ऐन केन प्रकारेण बिव्रहृी बढाने की गर्ज से वर्फ खरीदनी पडती है देहाती क्षेत्रो जहां छामापारी हुई है वहां बिजली आती ही नही है और ग्रामीण क्षेत्र होने की पजह से लाईसेंसी को वियर बेचने मे नाको चना चबाना पड़ता है लिहाजा ५ रु० प्रति बोतल अलग से बताकर बेचा जाता है ।
बिना ठंडी वियर प्रिंट रेट पर ठंडी ५रु० अति पूरे प्रदेश में लिया जाता है इसे आबकारी के सिपाही से लेकर आयुक्त सभी जानते है मगर नव नियुक्त आयुक्त की चापलूसी और अखिलेश यादव आबकारी मंत्री को खुश करने के लिए बसपा सरकार के पंसदीदा संयुक्त आयुक्त और सहायक आयुक्तो ने सुलतानपुर के इर्द गिर्द कई जनपदो मे जानी बूझी जगहो पर छापामारी कीयही नही लाईसेंसी का कुछ न बिगाड कर अपने ही महकमें के निर्दोष सिपाही और निरिक्षको को निलम्बित करा कर अपनी कुर्सी पक्की करा ली ।
हैरत है कि आबकारी आयुक्त सीनियर आई.ए.एस. अधिकारी है फिर भी उन्होने ऐसा बचकाना कदम कैसे इन चापलूसो के कहने पर कैसे उठा लिया समझ से परे है । जबकि बीते दिनो सुलतानपुर के बगल के जिले मे जहरीली शराब पीने से एक दर्जन लोगो की मौते हो चुकी है जिसमें पूरा महकमा निलम्बित है चार्ज सुलतानपुर के अधिकारी के पास है वही अम्बेडकर नगर से आई बरात द्वारा लाई गई जहरीली दारु से भी चार मौते हो चुकी है चारो और से महकमा जिला प्रशासन और शासन के निशाने पर है उस पर भी दो निरिक्षको के बदौलत दो दो जनपदो की रखवाली व प्रवर्तन कार्य किसी तरह हो रहा है उस पर भी पूरे महकमें के सिपाहियों और निरिक्षको को महज लाईसेंसी की गल्ती पर निलम्बित करना और दो दो जनपदो को नकली शराब माफिया के हवाले कर देना कहां की बुद्धिमानी है ।
उस पर भी उन वियर शाप वालो को प्रताडित करने का औचित्य समझ से परे है जो महकमें को प्रतिवर्ष दस से बारह करोड का राजस्व अपने बूते दे रहे है जिसमें विभाग ने न तो प्रिहृज दिया न प्रहृीजर न वर्फ फिर भी वियर बिकनी चाहिए और राजस्व आना चाहिए ऐसे में वियर की बिव्रहृी जिले मे औधे मुंह गिर जाये और सरकार को करोडो का चूना एक जनपद से लगे तो यह आयुक्त की बुद्धिमानी नही वाही जायेगी ।
वैसे भी बसपा सरकार के जाने के बाद किनारे लगगये शराब माफिया निरिक्षको की अनुपस्थिती में गैर प्रदेश की सस्ती और नकली दारु जिले में भर देंगें और सपा सरकार को भारी आर्थिक चोट पहुंचाने की अपनी रणनीति मे सफल हो जायेगे । अभी भी समय है आयुक्त की टीम पौरुष का हाथी बन जाये मुख्यमंत्री व आबकारी मंत्री को सचेत हो जाना होगा और अपने निरिक्षको व सिपाहियों के साथ न्याय करना होगा अन्यथा लंका का विभीषण लंका जलवाने में देर नही करेगा ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मोबाइल फोन के जरिये बडी बडी घटनायें

Posted on 12 June 2013 by admin

११ जून । देश की संप्रभुता तथा अखण्ता की आज दूर संचार की अति आधुनिक तकनीकी से जहां हमारे वैज्ञानिक रक्षा कर रहे है वही यही तकनीकी इस भ्रष्टाचार की भेंट चढ़कर देश की आन्तरिक सुरक्षा के लिए खतरे का एक अहम किरदार निभा रही है ।
दूर संचार के क्षेत्र मे हुई उन्न्न्ति का नतीजा है मोबाइल फोन । इस मोबाइल की जान होती है छोटी सी सिम, आज हमारे देश के कोने कोने मे मोबाईल के टावर कंपनियो ने जाल बिछा दिया है। हर क्षेत्र मे हर कंपनियों के सिगनल उपलब्ध है ।
जहां मोबाइल फोन से आम आदमियो को बहुत ही फायदा हुआ है वही यही मोबाइल फोन देश के खिलाफ किये जा रहे आंतकी हमलो तथा देश के लिए आन्तरिक असुरक्षा का कारण भी बनते जा रहे है । उसका सबसे अहम रोल निभा रहा है सिमकार्ड। इसी के जरिए ही वह अपने उपभोक्ता बनाते है ।
सरकार ने सिमकार्ड को जारी करने का देशहित मे बहुत ही कडी दिशा निर्देश तथा मानक बना रखे है । जिसका पालन सभी दूर संचार की कंपनियों को करना पड़ता है । उसमे यह कि सिम लेते समय उपभोक्ता को अपना निवास सम्बन्धी कागजात, अपना फोटो लगा पहचान पत्र तथा दो फोटो सम्बन्धित स्टोर या दुकान पर गलत उपयोग न होने पाये । और इसका सही इस्तेमाल आमजन करते हुए इस तकनीकी का पूरा फायदा उठाये ।
परन्तु मोबाइल फोन के आ जाने से आम लोग तो खुश हुए ही सबसे ज्यादा खुशी अपराधी तबके के लोगो को हुई  आज अपराधी मोबाइल फोन के जरिये बडी बडी घटनाओ को अंजाम देते है  और हमारी पुलिस सर्विलांस की सुविधा उठाते हुए भी उन घटना के जन्म दाताओ तक नही पहुंच पाती है ।
उसका एक अहम कारण होता है फर्जी नाम फर्जी पता व किसी दूसरे की फोटो के साथ खरीदा गया मोबाइल फोन का सिमकार्ड सिमकार्ड को इस्तेमाल अपराधी फर्जी नाम पते पर करते है और पुलिस लकीर की फकीर साबित होती है ।
इस तरह की घटना का एक मात्र कारण अपराधियो को आसानी से मिलने वाला सिमकार्ड है । सरकार ने कंपनियो को यह निर्देश दिया है कि जब तक पता, नाम व पहचान का सत्यापन न हो जाये तब तक किसी भी उपभोक्ता का सिमकार्ड न चालू हो ।
लेकिन आज की प्रतिस्पर्धा के जमाने मे नैतिकता तथा नियम कानून ताक पर रख कर सिम बेचने वाले दुकानदार फर्जी तरीके से सिम को गलत पहचान पत्र, गलत पता व किसी अन्य की फोटो लगाकर चालू कर लेते है । और किसी भी उपभोक्ता को दस रुपये ज्यादा लेकर सिम बेच देते है ।
उन्हे इस बात से कोई मतलब नही होता है कि उक्त उपभोक्ता ने उससे कोई अपराधिक घटना को अंजाम दिया या किसी आतंकी के सहायक का कारण बना ।
तर्क यह कि आज सभी दूर संचार कंपनियो ले अपने नये सिम कार्ड की कीमत मे दो से तीन बुनी ज्यादा बात करने की छूट देते है पहले सिम कार्ड की कीमत ज्यादा होने की वजह से उपभोक्ता एक बार लिया सिम जल्दी बदलता नही था परन्तु आज ५० रु० के सिम से १०० रु० की बात करने को मिलती है वो भी बिना किसी कागजात के ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

आंगनवाडियों का शोषण

Posted on 12 June 2013 by admin

११ जून । जनपद मे आंगनवाडी कर्रि्मयों को उन्ही का विभाग अन्य विभागो के कामो के लिए निरूशुल्क उनलब्ध करा कर अपनी पीठ ठोक रहा है वही गरीब अल्पमानदेय महिला आंगनवाडी की व्यथा सुनने वालो मे कोई नही है । सपा सरकार कहती है हम ही महिला हितैषी है मगर जनपद मे बालविकास विभाग तो आंगनवाडियों का शोषण करने का पटटा प्राप्त है ।
साथ ही अन्य विभाग भी जब तब इन्हे अपने कार्यो के लिए जबरिया विभाग से निरूशुल्क मांग लेता है और डरपोक व कायर पिरयोजना अधिकारी भ्रष्ठता छिपाने के लिये प्रशासन को न भी नही कहती है और सघंर्ष इन्हे बेगारी पर भेज दती है साथ ही आदेश और तुर्रा यह कि ८ से १२ सेंटर चलाओं और १० बजे से रात ८ बजे तक राशन कार्ड बनवाओं, सत्यापन कराओं, निर्वाचन डयूटी करो, टीकाकरण करो सोचिये उ०प्र० सरकार का कोई नियमित कर्मी जो कि ३२ हजार वेतन पाता है ।
इस तरह कार्य कर सकता है शायद नही वो भी महिला मगर ऐसा जनपद मे हो रहा है सिटी परियोजना की आंगन वाडियों, राशन कार्ड, निर्वाचन सूची के सत्यापन, कार्य पल्स पोलियों और टीकाकरण, आपइा प्रबंधन समेत ८ से १२ आंगनवाडी सेंटर भी चलाने पर परियोजना अधिकारी द्वारा मजबूर की जा रही है । उस पर भी उन्हे मनरेगा मजदूर से भी क्या मजदूरी दी जात्ी यह कहां का न्याय है मुख्यमंत्री जी स्वयं जरा भी मानवता हो तो इन गरीब महिलाओं का सरकारी शोषण बंद करवाया जायें ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

जिला योजना समिति के लिये निर्धारित सदस्य

Posted on 12 June 2013 by admin

११ जून । जनपद की जिला निर्वाचन अधिकारी ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से सूचित किया है कि नागरीय निकायों के निर्वाचित सदस्यों मे से जिला योजना समिति के लिये वर्ग वार निम्नानुसार निर्धारित सदस्य संख्या मे सदस्य सदस्यों को निर्वाचित किया जान है ।
जिसमे पिछडा वर्ग १,अनारक्षित वर्ग से १ सदस्य निर्वाचित होना है , नामांकन प्रव्रिहृया अपर उपजिलाधिकारी सदर के न्यायालय में २२ जून १३ को ११ बजे से ४ बजे तक नामांकन उसी दिन २२ जून को ४ बजे से कार्य समाप्ति तक । २६ जून नाम वासपी अगर चुनाव हुआ तो ३० जून ८ बजे से ३ बजे तक उसके बाद मतगणना नामाकंन पत्र १९ जून से कलेक्ट्रेट के कक्षसंख्या ७ में मिलेगा ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

चैबीस घंटे बिजली की मांग को लेकर केंद्रीय मंत्री बैठे धरने पर बिजली हमारी, चैन सैफई को, नहीं चलेगा

Posted on 12 June 2013 by admin

झांसी। पारीछा के दयानंद बुटान स्टेडियम में पड़ रही रिमझिम फुहारों के बीच मंगलवार को केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्यमंत्री प्रदीप जैन ‘आदित्य’ ने हजारों कार्यकर्ताओं के साथ धरना देकर सियासी गरमाहट ला दी है। बुंदेलखंड को चैबीस घंटे बिजली दिलाने की मांग को लेकर प्रदेश सरकार के खिलाफ हुंकार भरते हुए उन्होंने कहा कि बिजली हमारे हक की लड़ाई है। पारीछा थर्मल पावर प्लांट की राख से हमारे खेत बंजर बनें, पानी प्रदूषित हो और बिजली का सुख सैफई व इटावा के लोग लें, ऐसा नहीं चलेगा।
पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार मंगलवार की सुबह कांग्रेसी रानीमहल पर एकत्रित हुए। यहां से केंद्रीय मंत्री के नेतृत्व में वाहनों पर सवार होकर पारीछा पहुंचे। थर्मल पावर प्लांट के सामने आवासीय कालोनी स्थित दयानंद स्टेडियम में बने पंडाल में धरने पर बैठ गए। धरना स्थल पर जुटी हजारों की भीड़ को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री को बुंदेलखंड का दुख दर्द दिखाई नहीं देता। झांसी व ललितपुर जिले में बिजली का उत्पादन होने के बाद भी यहां के लोगों को पर्याप्त बिजली नहीं मिल रही है, जिससे उद्योग धंधे दम तोड़ रहे हैं। उन्होंने सवाल उठाया जब किसान को बिजली व पानी नहीं मिलेगा तो बुंदेलखंड की बदहाली कैसे दूर होगी? प्रदेश सरकार बिजली की कमी का रोना रोती है तो फिर सैफई व इटावा में 24 घंटे आपूर्ति क्यों की जाती है? क्या हम इंसान नहीं हैं, जो हमारे साथ सौतेलापन किया जा रहा है? प्लांट की धूल, राख व प्रदूषण का जहर हमें और रोशनी सैफई व इटावा को मिले, यह नहीं चलेगा। कांग्रेस के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष डा विजय खैरा ने कहा कि झांसी का हक लखनऊ को नहीं छीनने देंगे।
सभा को शहर अध्यक्ष नरेश बिलहाटिया, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष राजीव रिछारिया, देवी सिंह कुशवाहा, जसपाल सिंह बंटी, चंद्रशेखर तिवारी, जनता दल के सत्येंद्र पाल सिंह, राजेंद्र सिंह यादव, अनिल बट्टा, शफीक मकरानी, इदरीश खान, इम्तियाज हुसैन, ब्लाक प्रमुख बबीना वीरेंद्र सिंह, मुकेश अग्रवाल, बलवान सिंह यादव, राहुल रिछारिया, हरीश कपूर टीटू आदि ने संबोधित किया।
अध्यक्षता कांग्रेस जिलाध्यक्ष सुधांशु त्रिपाठी ने की। इस मौके पर पूर्व मंत्री बिहारी लाल आर्य, पूर्व मंत्री ओमप्रकाश रिछारिया, जानकीशरण वर्मा, अनिल झा, राजेंद्र रेजा, सलिल रिछारिया, हमीदा अंजुम, अरविंद वशिष्ठ, भानू सहाय, तेज सिंह गौर, राहुल राय, नावेद खान, जमुना झा, नीता अग्रवाल, मनीराम कुशवाहा, शमीम राज, ललितपुर के जिलाध्यक्ष हरीकिशन बाबा, अमित प्रिय जैन, लल्लन महाराज, अनीता, मनोज झारखडि़या, राहुल गुप्ता, विजित कपूर, रोहित पटसारिया, शादाब आदि मौजूद रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

केन्द्रीय मंत्री के नेतृत्व में कानपुर- शिवपुरी हाई वे पर आंदोलनकारियों ने लगाया जाम

Posted on 12 June 2013 by admin

edited-andolan011झांसी/ बड़ागांव। बुंदेलखंड को पर्याप्त बिजली दिलाने की मांग को लेकर केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्यमंत्री प्रदीप जैन ‘आदित्य’ के नेतृत्व में आठ घंटे तक चले धरना- प्रदर्शन और चक्का जाम के बाद भी कोई ठोस हल नहीं निकल सका। हालांकि, केन्द्रीय मंत्री का दावा है कि जिलाधिकारी के माध्यम से शासन ने उन्हें बुंदेलखंड में 22 घंटे बिजली देने का आश्वासन दिया है, जबकि जिलाधिकारी ने ऐसा कोई आश्वासन देने से साफ इनकार किया है। उन्होंने यह जरूर कहा कि मंत्री की मांग को फैक्स के माध्यम से पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष को भेज दिया है।
पारीछा तापीय विद्युत परियोजना के आवासीय परिसर में हजारों समर्थकों के साथ पूर्वाह्न साढ़े ग्यारह बजे से धरना दे रहे केंद्रीय मंत्री को अपराह्न करीब पौने चार बजे कालोनी के मुख्य द्वार पर आंदोलनकारियों के साथ अभद्रता की खबर मिली। इस पर वह अपने समर्थकों के साथ सड़क पर आ गए और कानपुर- शिवपुरी मुख्य मार्ग पर जाम लगा दिया। इससे मार्ग के दोनों ओर वाहनों की कतारें लग गईं। इस दौरान आंदोलनकारियों ने प्रदेश सरकार का पुतला फूंक कर प्रदर्शन किया। मौके पर मौजूद अपर जिलाधिकारी उमेश नारायण पांडेय ने केंद्रीय मंत्री को जानकारी दी कि जिलाधिकारी ने शासन को उनकी मांग से अवगत करा दिया है। लेकिन, आंदोलनकारी जिलाधिकारी को मौके पर बुलाने पर अड़ गए। स्थिति बिगड़ती देख मौके पर अतिरिक्त पुलिस बल भी बुला लिया गया। इस बीच कांग्रेस जिलाध्यक्ष सुधांशु त्रिपाठी, पूर्व मंत्री बिहारी लाल आर्य और प्रशासन अधिकारियों के बीच चार दौर की वार्ता हुई। देर शाम जिलाधिकारी तनवीर जफर अली भी मौके पर पहुंच गए। केंद्रीय मंत्री से जिलाधिकारी की वार्ता के बाद तकरीबन चार घंटे के बाद जाम समाप्त कर दिया गया।  edited-andolan021
केन्द्रीय मंत्री प्रदीप जैन ने पत्रकारों को बताया कि जिलाधिकारी के माध्यम से शासन ने उन्हें आश्वस्त किया है कि बुंदेलखंड को कम से कम बाइस घंटे बिजली दी जाएगी। हालांकि, अभी इसकी तिथि निर्धारित नहीं की गई है।
दूसरी तरफ, जिलाधिकारी तनवीर जफर अली ने कहा है कि बिजली को लेकर हुए आंदोलन के बारे में पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष को अवगत कराते हुए मांग पत्र चेयरमेन को फैक्स भी कर दिया है। 22 घंटे बिजली आपूर्ति के संबंध में उन्होंने कोई आश्वासन नहीं दिया है। यह शासन स्तर पर ही संभव है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

June 2013
M T W T F S S
« May   Jul »
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
-->









 Type in