Archive | June 11th, 2013

पत्रकारिता पर विशेष प्रशिक्षण कार्यशाला 16 जून को

Posted on 11 June 2013 by admin

भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ सुलतानपुर की ओर से पत्रकारिता का दो दिवसीय विशेष प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन कर रहा है। जिसमें पत्रकारिता एवं साहित्य के विशेषज्ञ गुणवत्त्तापूर्ण एवं खोजी खबरांे के लेखन का गुन सिखाएगें।

महांसघ के प्रदेश अध्यक्ष विजय विद्रोही ने बताया कि महासंघ समय-समय पर पत्रकारों के लिए पत्रकारिता प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन कर पत्रकारांे को लेखन में परिपक्य बनाने का कार्य करता रहता है। इसी कड़ी में 15 व 16 जून को पत्रकारिता प्रशिक्षण की एक विशेष कार्यशाला आयोजित की गई है। जिसमें पंजीकरण के आधार पर पत्रकारों की सहभागिता सुनिश्चित की जायेगी। उन्होंनें बताया कि इस प्रशिक्षण वर्ग में प्रमुख रुप से काशी विद्यापीठ बनारस पत्रकारिता विभागाध्यक्ष डा० ओम प्रकाश सिंह, पत्रकारिता में साहित्य के अनायास प्रवेश को रोकने एवं साहित्य की जानकारी कथा समवेत के सम्पादक एवं साहित्यकार डा० शोभनाथ शुक्ल तथा इलेक्ट्रानिक मीडिया के विशेषज्ञ काशी प्रसाद यादव प्रशिक्षण प्रदान करेंगें ।

इस कार्यशाला में सम्मिलित होने के लिए 14 जून तक पंजीकरण कराना होगा। पंजीकृत व्यक्तियों को ही प्रशिक्षण कार्यशाला में शामिल किया जायेगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री

agnihotri1966@gmail.com

sa@upnewslive.com

Comments (0)

कवि सम्मेलन का आयोजन

Posted on 11 June 2013 by admin

‘देश बेंच देने को हैं तैयार यहां व्यापारी’

इलाहाबाद। राष्ट्र्रीय प्रतिभा विकास मंच और तारिका विचार मंच के संयुक्त तत्वाधान में एक कवि सम्मेलन का आयोजन देवरी में  किया गया जिसकी अध्यक्षता वरिष्ठ कवि डा0 शम्भू नाथ त्रिपाठी अंशुल तथा संचालन जगदम्बा प्रसाद शुक्ल ने किया। सरस्वती मां के चित्र पर माल्यार्पण के बाद रामनाथ त्रिपाठी‘रशिकेश’  ने वीणापाणि की वन्दना प्रस्तुत किया-

कर में वीणा लिये मातु आ जाइये।

शंख पुस्तक व माला में छा जाइये।।

कवि अवध नारायण शुक्ल ‘अनगढ़’ ने अपनी हास्य कविताओं के द्वारा खूब तालियां बटोरी-

अंगनइया बीच से कुइयां, तनिक पटाइ द पिया।

हास्य व्यंग्य के पुरोधा कवि कोटेश्वर नाथ त्रिपाठी चिरकुट इलाहाबादी ने अपनी कविताओं  द्वारा श्रोताओं को लोट पोट कर दिया। -

लोग धरती को आसमान समझ लेते हैं

हम तो श्रोता को ही भगवान समझ लेते हैं।

वरिष्ठ कवि राम लखन शुक्ल ने अपनी अवधी रचनाओं की प्रस्तुति से सबका मन मोह लिया-

जउने दिन सिय के हरेसि हइ रवनवा उहीं हो दिन ना,

राम भइले बन जोगिया, उहीं हो दिन ना।

डा0 भगवान प्रसाद उपाध्याय की कविता -

अधरों का संबंध गीत से बहुत पुराना है ने कार्यक्रम को उंचाई प्रदान किया। संचालन कला के कुशल चितेरे वरिष्ठ कवि व पत्रकार जगदम्बा प्रसाद शुक्ल ने देश की वर्तमान व्यवस्था पर करारा व्यंग्य कसते हुए कहा-

भारत की रक्षा कैसे कर पाओगे कृष्ण मुरारी।

देश बेंच देने को हैं तैयार यहाॅं व्यापारी।।

कवि सम्मेलन में कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे डा0 शम्भू नाथ त्रिपाठी ‘अंशुल’, बालेन्दु मिश्र, सारंग तथा बैजनाथ मिश्र ‘कल्पनेश’ ने भी अपनी रचना प्रस्तुत कर श्रोताओं की मंत्रमुग्ध कर दिया।कार्यक्रम के समापन अवसर पर सामाजिक परिवर्तन फाउंडेशन के अध्यक्ष कृष्णा शुक्ला ने कहा कि साहित्यकार देश के विकास को अपनी लेखनी द्वारा सही मार्गदर्शन दे सकते हैं और समाज को आइना दिखाने का काम भी बखूबी निभा सकते हैं संगठन की ओर से आगत कवियों को शाल, प्रतीक चिन्ह एवं प्रशस्तिपत्र देकर सम्मानित किया गया।देर रात तक चलने वाले इस कार्यक्रम में भारी संख्या में श्रोतागण एकत्र होकर काव्य गंगा में गोता लगाते रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री

agnihotri1966@gmail.com

sa@upnewslive.com

Comments (0)

बिजली पानी की समस्या को लेकर भाजपा का प्रदर्शन

Posted on 11 June 2013 by admin

10 जून। भारतीय जनता पार्टी लखनऊ महानगर के मध्य विधानसभा के कार्यकर्ताओं ने नगर अध्यक्ष मनोहर सिंह, पूर्व विधायक विद्यासागर गुप्ता एंव नगर महामंत्री मुकेश शर्मा के नेतृत्व में लेसा कार्यालय निकट रेजीडेंसी पर प्रदर्शन करते हुए भाजपा ने अपना विरोध दर्ज कराया। वहीं उक्त समस्याओं का ज्ञापन अधिशाषी अभियन्ता को सौंपा।

लखनऊ महानगर के सहमीडिया प्रभारी श्यामजीत सिंह ने बताया कि बिजली पानी की गम्भीर समस्या को देखते हुये मध्य विधानसभा के कार्यकर्ता नगर अध्यक्ष मनोहर सिंह, पूर्व विधायक विद्यासागर गुप्ता गुप्ता और नगर महामंत्री मुकेश शर्मा के नेतृत्व में कैसरबाग बस अड्डा पर एकत्र हुए लेसा कार्यालय कैसरबाग कचेहरी के सामने पहुंचे और समाजवादी पार्टी का विरोध कर नारेबाजी की। पूर्व विधायक विद्यासागर गुप्ता ने कहा कि बिजली पानी को लेकर त्राहि त्राहि मची हुइ है अखिलेश सरकार राहत देने के बजाय बिजली के दामों में बढ़ोत्तरी कर पानी को भी नापकर देने की योजना बना रही है। प्रदेश की जनता बिजली, पानी के लिए तरस रही है। भाजपा ने प्रदर्शन कर जनता की समस्याओं के मुद्दों को उठाया है भाजपा का स्पष्ट नारा है कि बिजली पानी दे न सके जो वह सरकार निकम्मी है निकम्मी है। सपा सरकार ज्यादा दिनांे तक राज्य करने वाली नही है अगर जनता स्पष्ट बहुमत देकर समाजवादी पार्टी को सत्ता पर बैठा सकती है तो बिजली पानी जैसी समस्या पर हटा भी सकती है।

महानगर अध्यक्ष मनोहर सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी बिजली पानी की समस्या को लेकर शहर के विभिन्न विधानसभाओं में धरना प्रदर्शन कर रही है। मध्य विधानसभा के कार्यकर्ताओं ने आज प्रदर्शन कर सरकार को चेतावनी देने का कार्य किया है। अगर सोई अखिलेश सरकार जनता की मूलभूत समस्याएं को गम्भीरता से नही लिया तो भारतीय जनता पार्टी लखनऊ महानगर उग्र प्रदर्शन के लिये बाध्य होगी।

नगर महामंत्री मुकेश शर्मा ने कहा कि मंहगाई से जनता उब चुकी है समाजवादी पार्टी मंहगाई के लिये उतनी जिम्मेदार है जितनी यूपीए सरकार क्यांेकि यूपीए सरकार सपा के समर्थन से चल रही है। बिजली पानी की समस्या पर अखिलेश सरकार कोई ध्यान नही दे रही है। उसे तो बस लैपटाॅप बंाटने से फुरसत नही है लैपटाॅप तभी चलेगा जब घर मंे बिजली होगी बिना बिजली के कुछ भी सम्भव नही है प्रदेश की राजधनी का हाल बेहाल है।

प्रदर्शन में अमित गुप्ता, रमेश तूफानी, रागिनी रस्तोगी, प्रभु जालान, त्रिलोक सिंह अधिकारी, गिरीश सिंह, बीना गुप्ता, माधुरी शुक्ला, सुनील यादव, अजय सोनकर, रामसेवक द्विवेदी, विनोद सिंघल, साकेत शर्मा नरेन्द्र शर्मा, शिवशंकर शर्मा, सुदर्शन भारती आदि सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री

agnihotri1966@gmail.com

sa@upnewslive.com

Comments (0)

भारतीय जनता पार्टी ने मुख्यमंत्री के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी

Posted on 11 June 2013 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव के बयान कि टैबलेट नहीं मिल पाया तो अगले साल लैपटाप मिल जायेगा पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डाॅ0 मनोज मिश्र ने छात्रों को टैबलेट और लैपटाप न मिल पाने पर सपा सरकार द्वारा छात्रों से धोखाधड़ी बताया। उन्होंने कहा कि अपने घोषणा पत्र के हिसाब से सरकार अतिशीघ्र 10वीं पास छात्रों को टैबलेट तथा 12वीं पास छात्रों को लैपटाप मुहैया कराये। प्रदेश के छात्र सपा सरकार के द्वारा दिये जाने वाले टैबलेट और लैपटाप का इंतजार कर रहे है। सरकार ने टैबलेट और लैपटाप न देकर झांसे का टैबलेट छात्रों को जरूर दे दिया है।

पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डाॅ0 मिश्र ने अपने बयान में कहा कि सपा सरकार ने छात्रों और युवाओं को बरगलाने के लिए बिना सोचे-समझे चुनावी वादे किये थे। अब इन वादों को पूरा करने का वक्त निकला जा रहा है। उन्होंने कहा कि सच तो यह है, 10वीं पास छात्रों को टैबलेट तो मिल ही नही पायेगें, क्योंकि अभी तक टैबलेट के लिए टेण्डर प्रक्रिया ही नहीं पूरी की जा सकी है। अतः मुख्यमंत्री ऐसे बयान देकर छात्रों को भरमाने की कोशिश कर रहे हे। इण्टरमीडिएट पास छात्रों में से मात्र 40,000 के आसपास लैपटाप दिये जा सके है। ये लैपटाप भी उन्होंने उन्हीं जिलों में वितरीत किये है, जिन पर उनकी पहले से ज्यादा मेहरबानी है। डाॅ0 मिश्र ने कहा कि पिछले वर्ष और इस वर्ष के कुल छात्रों की संख्या लगभग 50 लाख है जिन्हें टैबलेट दिया जाना है तथा इण्टरमीडिएट उत्तीर्ण लाखों छात्रों को लैपटाप भी दिया जाना अभी बाकी है।

डाॅ0 मिश्र ने आरोप लगाया कि यह सरकार की प्रदेश के छात्रों के साथ धोखाधड़ी है। प्रदेश में गद्दी पाने के लिए सपा चुनाव में आप-शनाप घोषणायें कर देती है। इन घोषणाओं के कारण छात्रों की सरकार से जल्दी ही टैबलेट और लैपटाप मिल जाने की उम्मीद थी।

उन्होंने सरकार से पूछा कि वो टैबलेट और लैपटाप प्रदेश के छात्रों को कब तक दे पायेगी ? टैबलेट की उपलब्धता न होने तथा लैपटाप वितरण की धीमी रफ्तार के कारण प्रदेश के छात्रों को अनन्तकाल तक इंतजार करना पड़ सकता है। डाॅ0 मिश्र ने आरोप लगाया कि सरकार टैबलेट और लैपटाप को बाॅटने के लिए गम्भीर ही नही है। सरकार को चेताते हुए उन्होंने कहा कि टैबलेट और लैपटाप के शीघ्र वितरीत न हो पाने की दशा में छात्र-छात्रोंओं का गुस्सा सपा सरकार को झेलना पड़ेगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री

agnihotri1966@gmail.com

sa@upnewslive.com

Comments (0)

जे.एन.एन.यू.आर.एम. की राज्य स्तरीय संचालन समिति की बैठक आगामी 12 जून को

Posted on 11 June 2013 by admin

  • बैठक की अध्यक्षता नगर विकास मंत्री करंेगे

जून 10, 2013

जे.एन.एन.यू.आर.एम.कार्यक्रम के अन्तर्गत गठित ‘राज्य स्तरीय संचालन समिति’ की बैठक आगामी 12 जून को अपरान्ह 1ः30 बजे से योजना भवन के कक्ष संख्या-111 में आहूत की जा रही है। इस बैठक की अध्यक्षता नगर विकास मंत्री मोहम्मद आज़म खाॅ करेंगे।

उल्लेखनीय है कि भरत सरकार द्वारा 10 लाख से अधिक जनसंख्या वाले नगरों में नगरीय अवस्थापना सुविधाओं के विकास एवं शहरी निर्धनों के लिए मूलभूत सुविधा उपलब्ध कराने हेतु जे.एन.एन.यू.आर.एम. कार्यक्रम के अन्तर्गत राज्य स्तर पर परियोजनाओं को चिन्हित करने एवं उनका वरीयता क्रम निर्धारित करने हेतु यह बैठक आयोजित की जा रही है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री

agnihotri1966@gmail.com

sa@upnewslive.com

Comments (0)

तालाबों, चरागाहों व कब्रिस्तानों से अवैध कब्ज़े हटा कर शासन को इस माह के अंत तक सूचित किया जाये- प्रमुख सचिव

Posted on 11 June 2013 by admin

  • उच्च व उच्चतम न्यायालयों में लम्बित प्रकरणों में प्रतिशपथ-पत्र लगाये जाने के निर्देश

10 जून, 2013

प्रदेश के प्रमुख सचिव, नगर विकास श्री सी0बी0 पालीवाल ने समस्त नगर आयुक्तों को तालाबों, चरागाहों, कब्रिस्तानों आदि पर अवैध कब्जों को हटाकर इसकी सूचना निदेशक, स्थानीय निकाय के माध्यम से इस माह के अंत तक अवश्य उपलब्ध कराने के सख्त निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि इन अवैध कब्जों को हटाने के लिये राज्य, मण्डल व जिला स्तरों पर समितियों का गठन किया गया है। इन कब्जों का पता लगाने के लिये व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाये और इस सम्बन्ध में जो सूचनायें प्राप्त हों उनको पंजीकृत कर अवैध कब्जा स्थल का निरीक्षण किया जाये और यदि वहां पर अवैध कब्जा पाया जाता है तो सुसंगत दिशा-निर्देशों के अनुरूप उन्हें हटाकर इसकी सूचना शासन को दी जाये। उन्होंने कहा कि अवैध कब्जा हटाने से पूर्व व हटाने के बाद दोनों दशाओं में संबंधित स्थल की फोटोग्राफी व वीडियोग्राफी कराई जाये और इस सामग्री को भी अपनी सूचना के साथ शासन को उपलब्ध करायें।

श्री सी0बी0 पालीवाल आज यहां इन्दिरा भवन में स्थानीय निकाय निदेशालय के सभाकक्ष में प्रदेश के समस्त नगर आयुक्तों के साथ एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। बैठक में नगर विकास विभाग के विशेष सचिव श्री एस0पी0 सिंह व श्री यशवंत राव तथा निदेशक स्थानीय निकाय के अलावा अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।

उच्च एवं उच्चतम न्यायालयों में विभाग से सम्बन्धित लम्बित रिट याचिकाओं का उल्लेख करते हुये श्री पालीवाल ने कहा कि विभाग से सम्बंधित बड़ी संख्या में ऐसी रिटयाचिकायें हैं जिनमें प्रतिशपथ नहीं लगाया गया है जिसकी वजह से विभाग के उच्च अधिकारियों को विषम परिस्थितियों का सामना करना पड़ता है। उन्होंने नगर आयुक्तों को निर्देश दिये कि वे जिन रिट-याचिकाओं में प्रतिशपथ-पत्र नहीं लगे हैं उनमें शीघ्र-अति-शीघ्र प्रतिशपथ-पत्र लगाकर शासन को इस माह के अंत तक अवगत करायें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री

agnihotri1966@gmail.com

sa@upnewslive.com

Comments (0)

शहरी सड़कों के सुधार के लिए इस वर्ष से यूपी में एक नयी योजना शुरू

Posted on 11 June 2013 by admin

  • नगरीय सड़क सुधार योजना से शहरी सड़कों को सुदृढ़ किया जायेगा

उत्तर प्रदेश सरकार ने इस वित्तीय वर्ष से नगरीय क्षेत्रों की सड़कों के सुधार एवं निर्माण के लिए एक नई योजना शुरू की है। श्नगरीय सड़क सुधार योजनाश् के नाम वाली इस योजना का मुख्य उद्देश्य प्रदेश की सड़कों पर बढ़ते दबाव के कारण खराब हो जाने वाली सड़कों का पुनर्निर्माण करने के साथ ही निकायों में नई सड़कों का निर्माण करना है ताकि शहरी इलाकों की इस महत्तवपूर्ण सुविधा को सुदृढ़ किया जा सके।

इस स्कीम के कार्यान्वयन के सम्बन्ध में प्रमुख सचिव नगर विकास श्री सीण्बीण् पालीवाल द्वारा जारी दिशा-निर्देशों में कहा गया है कि जनसँख्या में वृद्धि, शहरी क्षेत्र में विस्तार, शहरों की ओर बढ़ता हुआ पलायन, शहरी यातायात में निरंतर बढ़ोत्तरी आदि कारणों से नगरीय अवस्थापना सुविधाओं पर बहुत अधिक दबाव पड़ रहा है और नगर निकाय अपने संसाधनों से नागरिक सुविधाएं नहीं दे पा रही हैं। इसी मद्देनजर से राज्य सरकार ने यह नई स्कीम शुरू की है।

स्कीम के तहत उन सड़कों के पुनर्निर्माण या निर्माण को प्राथमिकता पर लिया जायेगा जहाँ पर व्यापारिक गतिविधियाँ सर्वाधिक होती हैं और जो बाजार एवं औद्योगिक क्षेत्रों को जोड़ती हैं तथा जिनकी स्थिति अधिक खराब है। इसके अलावा उन शहरी क्षेत्रों को भी प्राथमिकता दी जाएगी जहाँ सड़कों की ज्यादा जरुरत है।

योजना के तहत 3.75 मीटर या उससे कम चैड़ी सड़क का निर्माण आईण्एसण्आईण् मार्का इंटरलॉकिंग ब्रिक्स से ही किया जायेगा। निर्माणाधीन इंटरलॉकिंग सड़कें अगर ऐसी जगहों से गुजर रही हैं जहाँ पर भारी वाहनों का दबाव बहुत ज्यादा है तो वहां पर कम से कम 4 इंच (10 सेंटीमीटर) मोटी इंटरलॉकिंग ब्रिक्स का इस्तेमाल किया जायेगा। यदि किन्हीं सड़कों पर अधिक वजन के वाहन गुजरते हैं तो इन सड़कों के निर्माण में 6 इंच मोटी इंटरलॉकिंग ब्रिक्स इस्तेमाल में लायी जा सकती हैं। ऐसी सड़कें जिनकी चैड़ाई 3.75 मीटर से अधिक है, उनका निर्माण डामरीकरण पद्धति से किया जायेगा। यदि किसी मोहल्ले में ऐसी सड़क का निर्माण कराया जाना है जो आम रास्ता नहीं है और जहाँ से आम तौर से भारी वाहन नहीं गुजरते हैं तो वहां पर 3.75 मीटर का मानक प्रभावी नहीं होगा।

इस स्कीम के तहत बनायीं जाने वाली सड़कों के दोनों किनारों पर जल निकासी के लिए नाली बनाया जाना शामिल है। स्कीम के तहत केवल वही सड़कें प्रस्तावित की जायेंगी जो किसी अन्य योजना या कार्यक्रम में प्रस्तावित या मंजूर नहीं हैं। इस योजना की कार्यदायी संस्था सम्बंधित नगर निकाय होगी और वह कार्य की विशिष्टता, मानकों एवं गुणवत्ता के लिए भी जिम्मेदार होगी। कार्य की गुणवत्ता मानकों के अनुरूप न पाये जाने की दशा में खर्च की गयी सरकारी धनराशि की वसूली सम्बंधित अधिकारियों व कार्यदायी संस्था से करके सरकारी खजाने में जमा करायी जाएगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री

agnihotri1966@gmail.com

sa@upnewslive.com

Comments (0)

33 नगर पंचायतों एवं 4 नगर पालिकाओं में सदस्य नामित

Posted on 11 June 2013 by admin

उत्तर प्रदेश सरकार ने 33 नगर पंचायतों में तीन-तीन तथा चार नगर पालिका परिषदों में पांच-पांच सदस्य नामित किये हैं। इस बारे में नगर विकास विभाग द्वारा अधिसूचना जारी कर दी गयी है।

जारी अधिसूचना के अनुसार जिन नगर पंचायतों में ये सदस्य नामित किये गए हैं उनमें देवरिया जिले की सलेमपुर, मझौलीराज, लार, भाटपाररानी, गौरी बाजार, रुद्रपुर, रामपुर कारखाना व भटनी, जौनपुर जिले की जफराबाद, केराकत, मछलीशहर व मडियाहूँ, फिरोजाबाद की जसराना व फरिहा, फर्रुखाबाद की कम्पिल, शमसाबाद, मोहम्मदाबाद व कमालगंजए कन्नौज की तालग्राम, सिकंदरपुर, समधन, तिर्वा व सौरिख, गोंडा की मनकापुर, खरगुपुर व कटरा बाजार, बस्ती की बभनान व हर्रैया, बहराइच की रिसिया व जरवल तथा इटावा की लखना, बकेवर व इकदिल नगर पंचायतें शामिल हैं।

इसी प्रकार फिरोजाबाद जिले की शिकोहाबाद, सिरसागंज, फिरोजाबाद व टूंडला नगर पालिका परिषदों में पांच-पांच सदस्य नामित किये गए हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री

agnihotri1966@gmail.com

sa@upnewslive.com

Comments (0)

ऐक्सिस बैंक ने एक नया एवं उन्नत ‘सीनियर प्रीविलेज सेविंग्स अकाउंट‘ लाॅन्च किया

Posted on 11 June 2013 by admin

ऐक्सिस बैंक, भारत में निजी क्षेत्र के तीसरे सबसे बड़े बैंक, ने आज एक नया एवं उन्नत ‘सीनियर प्रीविलेज सेविंग्स अकाउंट‘ लाॅन्च किये जाने की घोषणा की है। इस नये खाते को विशेष रूप उन ‘‘वरिष्ठ नागरिकों‘‘ के लिये डिजाइन किया गया है, जिनकी उम्र 57 वर्ष या इससे अधिक है। इस खाते के साथ कई प्रकार के लाभ प्रदान किये जा रहे हैं, जो सेवानिवृति के बाद उनके जीवन को सरल बनाने में मदद करेंगे। मनीषा लाथ गुप्ता, प्रमुख-मार्केटिंग, रिटेल लाइबिलिटीज एंड इलेक्ट्राॅनिक बैंकिंग, ऐक्सिस बैंक ने लाॅन्च के अवसर पर कहा, ‘‘ऐक्सिस बैंक में हम ऐसे उत्पादों को विकसित करने में विश्वास करते हैं, जो हमारे ग्राहकों की सभी आवश्यकताओं को पूरा करने में सक्षम हों। सम्मान, मान्यता और सहजता वे प्रमुख तत्व हैं, जिनके आधार पर हमने नये उन्नत सीनियर प्रीविलेज अकाउंट का निर्माण किया है और ये इस खाते की विशिष्ट खूबियां हैं। रणनीतिक गठबंधनों के माध्यम से हम अपने ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिये बैंकिंग लेन-देन के अतिरिक्त भी अन्य लाभ प्रदान कर रहे हैं। हमें पूरा भरोसा है कि इस खाते की बदौलत ऐक्सिस बैंक देश के वरिष्ठ नागरिकों के लिये पसंदीदा बैंकिंग पार्टनर बन जायेगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

June 2013
M T W T F S S
« May   Jul »
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
-->









 Type in