Archive | June 28th, 2013

किसान नौजवान व समाज के सभी वर्गों की सेवा की जा सकती है

Posted on 28 June 2013 by admin

राष्ट्रीय लोकदल के झण्डे के नीचे रहकर ही “किसान नौजवान व समाज के सभी वर्गों की सेवा की जा सकती है” यह उद्गार राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेष अध्यक्ष मुन्ना सिंह चैहान ने राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेष मुख्यालय पर व्यक्त किये। आज औरैया जनपद के विधुना विधान सभा क्षेत्र के दर्जनों साथियों ने राष्ट्रीय बहुजन कांग्रेस पार्टी के प्रदेष महासचिव यरूण प्रताप सिंह भदौरिया के नेतृत्व में राष्ट्रीय बहुजन कांग्रेस पार्टी से नाता तोड़कर राष्ट्रीय लोकदल की सदस्यता ग्रहण की। इस अवसर पर राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेष अध्यक्ष ने कहा कि श्रद्धेय चैधरी चरण सिंह के आदर्षों पर चलकर ही समाज को सही दिषा दी जा सकती है।
राष्ट्रीय लोकदल की सदस्यता ग्रहण करने वालों में यरूण प्रताप सिंह भदौरिया के अतिरिक्त डाॅ0 विकास चैहान, हिमांषू श्रीवास्तव, राजीव चैहान, रोहित तिवारी, भोला यादव, राम जी दीक्षित, आकाष मिश्रा, महेन्द्र दोहरे, संजय राजपूत, अनुज सिंह सेंगर, अंजुल कुमार, षिवम अग्निहोत्री आदि प्रमुख रूप से शामिल थे।
राष्ट्रीय लोकदल के मध्य उ0प्र0 के अध्यक्ष राकेष कुमार ंिसह मुन्ना ने एक प्रेस विज्ञप्ति में यह जानकारी देते हुये कहा कि यरूण प्रताप सिंह भदौरिया व अन्य साथियों के राष्ट्रीय लोकदल में शामिल होने से औरैया में पार्टी संगठन को मजबूती मिलेगी।
इस अवसर पर राष्ट्रीय लोकदल के मुख्यालय पर लखनऊ के जिलाध्यक्ष अनिल कुमार ंिसंह, महासचिव प्रमोद विक्रम, सीतापुर के जिलाध्यक्ष आर0पी0 सिंह चैहान, विभूतिनारायन पाण्डेय, डाॅ0 राम आधार यादव, मनोज सिंह चैहान, सरदार नरेन्द्र सिंह, हरपाल यादव आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

राष्ट्रीय लोकदल का राष्ट्रीय महासचिव मनोनीत किया

Posted on 28 June 2013 by admin

photo-baba-hardeo-singhराष्ट्रीय लोकदल के प्रदेष अध्यक्ष मुन्ना ंिसह चैहान ने बताया कि राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष व केन्द्रीय नागरिक उडड्यन मंत्री मा0 चै0 अजित सिंह जी ने पी0सी0एस0 एषोसिएसन के पूर्व अध्यक्ष अवकाष प्राप्त वरिष्ठ प्रषासनिक अधिकारी व राष्ट्रीय लोकदल के पूर्व प्रदेष अध्यक्ष बाबा हरदेव सिंह जी को तत्काल प्रभाव से राष्ट्रीय लोकदल का राष्ट्रीय महासचिव मनोनीत किया है।
श्री चैहान ने बाबा हरदेव ंिसंह जी को बधाई दी है तथा उनके मनोनयन पर हर्ष व्यक्त करते हुये कहा कि बाबा जी के राष्ट्रीय महासचिव बनने से पार्टी संगठन को मजबूती मिलेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

बेंटियो के प्रति बदले समाज का दृष्टिकोण:डा० सुरभि शुक्ला एवरेस्ट विजेता अरुणिमा सिन्हा का सम्मान समारोह आज का समाज व बेंटियां संगोष्ठी सम्पन्न

Posted on 28 June 2013 by admin

विश्व की पहली निःशक्त महिला एवरेस्ट विजेता अरुणिमा सिन्हा ने कहा कि हमने जो सहा वो आने वाही बेटिंया न सहें मेरी भी आलोचना हुई प्रतिभा हर बच्चे में होती है उसे अवसर की तलाश होेनी चाहिए । बेटा बेटी में भेद न करके समान अवसर की पहल होनी चाहिए आज तक जो हुआ उसे भूलकर आगे आने वाले समय में हम बुराईयों को नही आने दे यही संकल्प लेना है । आलोचनाओं को सही सदंर्भ में लेकर अपनी इच्छा शक्ति को अपने पहचान पर सकंट खडा करने की घटनाओं का जिव्रहृ करते हुए उन्होने नारियों को परीक्षा से गुजरने की हालात का जिव्रहृ किया ।
imag0098अपने गृह जिले में मिले सम्मान से अभिभूत अरुणिमा ने कहा सम्मान तो बहुत मिला मगर आज अपने परिवार से सम्मान पाकर सबसे ज्यादा खुशी हो रही है । उत्त्तराखण्ड में प्राकृतिक आपदा के शिकार पिडितो को पांच लाख रुपये अपनी तरफ से दिये जाने की जानकारी देते हुए लोगो से भी इस कार्य में भागिदारी का अह्वान किया । जिला पंचायत सभागार में इंडिया इनसाइड पत्रिका द्वारा आयोजित अरुणिमा के सम्मान समारोह व आज का समाज व बेंटियां बिषयक संगोष्ठी में कार्यक्रम की मुख्य अतिथि राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष डा० सुरभि शुक्ला ने कहा कि आज की बेंटियों को आशावादी होना चाहिए लक्ष्य प्राप्ति के लिए संर्घष की जरुरत है समाज को भी बेंटियों के प्रति दृष्टिकोण बदलना होगा आज सभी क्षेत्रो में महिलाओं की सहभागिता है । महिलाओं पर अत्याचार वहीं होता है जहां अनपढ लोग रहते है इन्हे जागरुक करने की जरुरत है जब तक देश साक्षर नही होगा समाज की बुराईयां दूर नही होंगी । श्रीमती शुक्ला ने बेंटियों को समाज में समानता के अधिकार दिये जाने की वकालत की ।
विष्शिठ अतिथि जिलापंचायत अध्यक्ष पृथ्वी पाल यादव ने कहा कि बहन अरुणिमा ने बेंटियों को आगे जाने की राह दिखाई है उन्हाने अपनी तरफ से उनका उत्साहवर्धन करते हुए इक्वान सौ रुपये की धनराशी देकर उनका मान बढाया ।
वरिष्ठ अधिवक्ता राजेश्वर सिंह ने कहा कि बेंटियो की कद्र जिस तरह होनी चाहिए वह आज समाज में नही है नारी का स्थान पहले बहुत उहृंचा था किन्तु आज वह अबला बन गई है लक्ष्मीबाई, अवनी मुखर्र्जी व प्रीतिलता वादेदार के जज्बों का जिव्रहृ किया ।  साहित्यकार कमलनयन पाण्डेय ने समाज में बेटियों की आज की स्थिति के संदर्भ में बात रखते हुए समूची स्त्री जाति की दुर्दशा पर प्रकाश डाला ।
वरिष्ठ पत्रकार राजखन्ना ने कहा कि आज बेटियां घर से निकल कर हर चुनौतियां स्वीकार कर रही है ऐसी बेटियों को अरुणिम ने हौसला दिया है जिससे हर बेटी में ऐसा करने का जज्बा आयेगा ।
भारत भारती संस्थापक सुन्दरलाल टंडन ने कहा कि पराई स्त्री में मां बेटी का रुप देखा जाय तो समाज से सारी बुराईयां दूर हो जायेगी । उन्होने संस्था की तरफ से अरुणिमा सिन्हा को सुलतानपुर रत्न से सम्मानित करने की घोषणा की । के.एन.आई. महाविद्यालय में राजनिति शास्त्र की विभागाध्यक्ष डा० रजंना सिंह ने कहा कि आज का सच अरुणिमा सिन्हा है नकारात्मक सोच का विरोध करने एवं स्त्री की संवेदना का आदर करने का आह्वान किया । हमें विवादास्पद संदभों को छोडकर नारी की उहृंचाई देखनी चाहिए ।
अपने अध्यक्षीय सम्बोधन मे वरिष्ठ साहित्यकार शिवमूर्रि्त ने कहा इक्कीसवीं सदी मे रहकर सोलहवीं सदी का चिन्तन लेके चल रहे है उसे बदलने की जरुरत है उन्होने कहा बडे काम बडे लोग नही करते बल्कि वही काम अगल ढंग से अलग तरह से करते है ।
गोष्ठी में डा० डी०एम० मिश्र, मथुरा प्रसाद सिंह जटायू, समाज सेवी करतार केशव यादव, राम कृष्ण जायसवाल, जगन्नाथ वर्मा, प्रो० राम सहाय यादव, पूर्व विधायक अजुर्न सिंह, अपर मुख्य अधिकारी शिव प्रकाश पाण्डेय, फिल्म निर्माता अरुण अरोडा ने भी अपने विचार रखे । इस अवसर पर अरुणिमा सिन्हा को मुख्य अतिथि द्वारा साल उढाकर व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानीत किया गया ।  इस मौके पर रामसुन्दर यादव , आर.ए.कोविद, बी.डी.सिंह, संतोष यादव, अरुण जायसवाल, अनिल द्विवेदी, अशोक जायसवाल, उहृषा सिंह, आदि मौजूद रहे ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

कांग्रेसजनों द्वारा सहायता धनराशि एवं राहत सामग्री एकत्रित की जा रही है

Posted on 28 June 2013 by admin

उत्तराखण्ड में विगत दिनों आये दैवीय आपदा से हुई भीषण जन-धन त्रासदी से प्रभावित लोगों की मदद के लिए कंाग्रेसजनेां द्वारा अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाया जा रहा है। उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डाॅ0 निर्मल खत्री जी, सांसद के निर्देश पर पूरे प्रदेश के कांग्रेसजनों द्वारा सहायता धनराशि एवं राहत सामग्री एकत्रित की जा रही है। इसी क्रम में उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी जनसम्पर्क, जनसमस्या एवं  संवेदना यूनिट के चेयरमैन-पूर्व एमएलसी हाजी सिराज मेंहदी ने उत्तराखण्ड में फंसे श्रद्धालुओं एवं स्थानीय प्रभावित परिवारों की मदद के लिए आगे आते हुए अपनी पूर्व विधायक की मिलने वाली एक माह की पेंशन की धनराशि का चेक  उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डाॅ0 निर्मल खत्री को सौंपा है।
photo-siraj-menhdi-check-give-to-dr-nirmal-khatri-ji-for-uttrakhand-relief श्री मेंहदी ने प्रदेश के सभी पूर्व विधायक, पूर्व सदस्य विधान परिषद एवं सभी पूर्व सांसदों से अपील की है कि उत्तराखण्ड में आये दैवीय आपदा से प्रभावित लोगों को मदद हेतु अपनी एक माह की पेंशन मदद के रूप में दें।
उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी जनसम्पर्क, जनसमस्या एवं  संवेदना यूनिट के चेयरमैन-पूर्व एमएलसी हाजी सिराज मेंहदी ने आज यहां प्रदेश कंाग्रेस मुख्यालय से जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा है कि उत्तराखण्ड में आयी प्राकृतिक आपदा से पूरा देश दुखी है तथा सभी लोग मदद के लिए आगे आ रहे हैं। तीर्थयात्रियों तथा स्थानीय लोगों को राहत पहुंचाने तथा उन्हें सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाने की दिशा में केन्द्र सरकार तथा राज्य सरकार जुटी हुई हैं।
हाजी सिराज मेंहदी ने कहा है कि जनत्रासदी के इस प्राकृतिक विपदा में जन-धन की हुई व्यापक हानि को देखते हुए हम सभी को एकजुटता के साथ उत्तराखण्डवासियों और पीडि़त तीर्थयात्रियों की मदद करने के लिए आगे आना चाहिए।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमंत्री पीडि़त सहायता कोष में अपनी एक माह का वेतन 51 हजार रू0 दे रहा हूँ

Posted on 28 June 2013 by admin

मा0 मुख्यमंत्री जी,
उत्तर प्रदेश सरकार
मा0 महोदय,

देवीय प्रकोष के कारण उत्तराखण्ड में हुयी भारी वर्षा, बादलों के फटने से आये तूफान एवं पहाड़ो के भू-स्खलन ने बहुत विकराल रूप धारण कर लिया जिससे भारी तबाही विनाश एवं जन हानि हुयी है। जिसमें अनेकों धर्मशालय, होटल एवं मकान बह गये तथा हजारों लोगों की मृत्यु हो गयी तथा हजारों लोग फंसे है, जो जीवन एवं मौत के बीच संघर्ष कर रहे है। ऐस समय में हम सबका कर्तव्य दायित्व एवं जिम्मेदारी है कि हम उत्तराखण्ड में फंसे लोगों को बचाने एवं तूफान से हुये भारी नुकसान की क्षति पूर्ति के लिए हर सभव प्रयास करें। उत्तराखण्ड में जन जीवन समान्य करने के लिए बहुत बड़े प्रयास की आवश्यकता है। यह प्रयास हम सब के सहयोग से ही संभव है। उत्तराखण्ड में भारी तबाही से हुयी भारी क्षति एवं बड़ी संख्या में हुये जान-माल के नुकसान के प्रति अपनी शोक संवेदा व्यक्त करता हूँ।
मैं उत्तराखण्ड में आयी देवीय आपदा के कारण हुयी भारी वर्षा एवं तूफान से हुये भारी नुकसान की क्षति पूर्ति तथा मृतकों के परिवारजनों को सहायता करने तथा तूफान में फंसे लोगों को सुरक्षित निकालने एवं पीडि़तो की मदद करने के लिए मुख्यमंत्री पीडि़त सहायता कोष में अपनी एक माह का वेतन 51 हजार रू0 दे रहा हूँ।
मेरे पत्र के साथ भारतीय स्टेट बैंक सचिवालय शाखा के मेरे खाता संख्या 20130542854 की चेक संख्या 274501 का 51 हजार रू0 का चेक संलग्न है।

भवदीय
रविदास मेहरोत्रा
विधायक

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

June 2013
M T W T F S S
« May   Jul »
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
-->









 Type in