Archive | June 3rd, 2013

हैल्प यू एजुकेशनल एवं चैरिटेबिल ट्रस्ट

Posted on 03 June 2013 by admin

edited-dsc00352हैल्प यू एजुकेशनल एवं चैरिटेबिल ट्रस्ट के द्वारा प् छमगज के तत्वाधान से पुराने कपडे इकट्ठा कर उन्हें गरीबों मे वितरित करने हेतु अभियान के दूसरे दिन आज चैक स्थित Chhotey Lal Radhey Shyam BSNL Shoppe, Arohi Trade Building में वस्त्र दान हुआ। इस अवसर पर रमेश कपुर, पवन अग्रवाल, आसिफ खान, राजा रस्तोगी व सर्वेश रस्तोगी आदि ने वस्त्र दान किया रमेश कपुर ने प्रतिदिन डिब्बा भरकर कपडे इकट्ठा करने कि बात कही, एवं न्यू हैदराबाद स्थित खाटु श्याम बाबा जी के मन्दिर में वस्त्र दान करने के लिये डिब्बा रखवाने कि बात कही। कार्यक्रम मे ट्रस्ट के फाउन्डर ट्रस्टी श्री हर्श वर्धन अग्रवाल व मैनेजिंग ट्रस्टी डा रूपल अग्रवाल एवं ब्स्त्ै ग्रुप के आसिफ खान ने भी वस़्त्र दान किया।

संस्था के कुछ स्थन निम्नलिखित है जहा। पर लोग स्वेच्छानुसार अपने पुराने व अनोपयोगी कपडे दान कर सकते है।

1 BSNL CTO/CSC, G.P.O.हजरतगंज,

2 BSNL CSC  गांधी भवन,

3 BSNL CSC  महानगर,

4 BSNL CSC  गोमती नगर,

5 BSNL CSC  आलमबाग,

6 24 Hours BSNL Shoppee, C.L.R.S., Capitol Center, Vidhan Sabha       Marg, हजरतगंज,

7 Help U Educational and Charitable Trust, Head Office - 25/2G,   Sector 25,  इन्दिरा नगर,

8 Chhotey Lal Radhey Shyam, UGF-20, Arohi Trade Center, चैक,

9 Dainik Jagran / I Next Office.

10 Radio Mirchi, गोमती नगर,

11 Sewa Hospital सीतापुर रोड,

12 Lucknow Plastic Private Limited राजेन्द्र नगर,

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

उप चुनाव में 49.8 प्रतिशत मतदान

Posted on 03 June 2013 by admin

02 जून, 2013
प्रदेश के हण्डिया विधान सभा क्षेत्र-258 में आज रिक्त स्थान पर कराये गये उप चुनाव में लगभग 49.8 प्रतिशत मतदान हुआ। गत विधान सभा सामान्य निर्वाचन 2012 में 56.85 प्रतिशत मतदान हुआ था। मतदान प्रातः 7ः00 बजे से शुरू होकर सायं 6ः00 बजे तक शांतिपूर्वक ढंग से सम्पन्न हुआ। मतगणना 05 जून को होगी।
यह जानकारी आज यहां मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री उमेश सिन्हा ने देते हुए बताया कि हण्डिया विधान सभा क्षेत्र में कुल 317857 मतदाताओं में 177657 पुरूष, 140163 महिलायें एवं 37 अन्य मतदाता पंजीकृत हैं। उन्होंने बताया कि हण्डिया विधान सभा क्षेत्र-258 में कराये गये उप चुनाव में कुल 13 उम्मीदवार हैं जिसमें इण्डियन नेशनल कांग्रेस से अमृत लाल, बहुजन समाज पार्टी से पंकज त्रिपाठी, समाजवादी पार्टी से प्रशान्त कुमार सिंह, भारतीय जनता पार्टी से विद्याकान्त, प्रगतिशील समाज पार्टी से निष्ठा देव, परिर्वतन समाज पार्टी से प्रमेन्द्र कुमार, प्रगतिशील मानव समाज पार्टी से प्रेम चन्द्र, अपना दल से लाल चन्द्र, युवा विकास पार्टी से स्वतंत्र शुक्ला एवं निर्दलीय रूप में दिनेश सिंह, राजकुमार गौड़, सुनील कुमार तथा सुभाष चन्द्र मिश्र प्रत्याशी हैं।
श्री सिन्हा ने बताया कि स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्वक चुनाव सम्पन्न कराने हेतु 314 पोलिंग स्टेशन बनाये गये जिसमें 24 पोलिंग स्टेशन संवेदनशील थे। उन्होंने बताया कि प्रत्येक पोलिंग स्टेशन पर माइक्रो आब्जर्वर्स, वीडियो कैमरा और पर्याप्त मात्रा में सशस्त्र बल तैयान किये गये। चुनाव पर पैनी नजर रखने के लिए 38 सेक्टर मजिस्ट्रेट, 05 जोनल मजिस्ट्रेट एवं 04 प्रेक्षक तैनात किये गये थे। उप निर्वाचन में केन्द्रीय बल की 08 एवं पी0ए0सी0 की 15 कम्पनियों के साथ भारी संख्या में सिविल पुलिस तैनात किये गये थे।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदाता रजिस्टर फार्म-17ए की संवीक्षा कल प्रातः 11ः00 बजे से की जायेगी जिसमें रिटर्निंग आफिसर और निर्वाचन प्रेक्षक तथा उम्मीदवारों के प्रतिनिधि उपस्थित रहेंगे। ऐसे मतदान केन्द्रों के मतदाता रजिस्टर तथा अन्य अभिलेखों की संवीक्षा की जायेगी जहां मतदान में गड़बड़ी या अनियमितताओं की शिकायतें, पर्यवेक्षकों, जिला निर्वाचन अधिकारी तथा रिटर्निंग आफिसर के पास आयी हो। इसके अतिरिक्त ऐसे मतदान केन्द्रों, जहां ईवीएम संबंधी समस्या की जानकारी पर्यवेक्षकों, जिला निर्वाचन अधिकारी तथा रिटर्निंग आफिसर को दी गयी हो तथा ऐसे मतदान केन्द्र जहां किसी मतदान अभिकर्ता की अनुपस्थिति या केवल एक उम्मीदवार के मतदान अभिकर्ता की उपस्थिति मतदान के दौरान रही हो आदि आधारों पर अभिलेखों की समीक्षा की जायेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

पहचान पत्र बनाने (पंजीकरण) एवं फोटोयुक्त मतदाता पहचान पत्रों में त्रुटियों के शुद्धीकरण हेतु विशेष शिविरों का आयोजन

Posted on 03 June 2013 by admin

02 जून, 2013 भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार प्रदेश के गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर एवं इलाहाबाद को छोड़कर शेष सभी विधान सभा निर्वाचन क्षेत्रों में नये मतदाताओं के पहचान पत्र बनाने (पंजीकरण) एवं फोटोयुक्त मतदाता पहचान पत्रों में त्रुटियों के शुद्धीकरण हेतु आज विशेष शिविरों का आयोजन किया गया। यह शिविर सभी विधान सभा निर्वाचन क्षेत्रों के मतदाता पंजीकरण केन्द्रों (वीआरसी) पर लगाये गये। यह जानकारी आज यहां मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री उमेश सिन्हा ने देते हुये बताया कि आज प्रदेश के वीआरसी केन्द्रों पर नये मतदाता पहचान पत्र बनाने हेतु फार्म-6 एवं पूर्व निर्गत फोटोयुक्त मतदाता पहचान पत्रों में नाम, पिता व पति का नाम उम्र, लिंग, पता में अशुद्धियों को दूर करने के लिए फार्म-8 भरवाये गये। उन्होंने बताया कि सभी वीआरसी पर आज फार्म-6 एवं फार्म-8 जमा किये गये। उन्होंने बताया कि जिन लोगों ने 01 जनवरी 2013 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर ली थी उनके फार्म-6 भरवाकर जमा किये गये। उन्होंने बताया कि मेरे द्वारा बक्शी का तालाब एवं लखनऊ (पूर्वी) विधान सभा क्षेत्र के वीआरसी का भ्रमण किया गया। इस शिविर में मतदाताओं एवं नागरिकों द्वारा निर्धारित प्रपत्र भरकर जमा किये गये। सुरेन्द्र अग्निहोत्री agnihotri1966@gmail.com sa@upnewslive.com

Comments (0)

बिजली की मूल्य वृद्धि का जोरदार विरोध

Posted on 03 June 2013 by admin

02 जून 2013

edited-img_7385

भारतीय जनता पार्टी ने आज प्रदेश के कई स्थानों पर बिजली की मूल्य वृद्धि के विरोध में जोरदार विरोध दर्ज किया। प्रदेश प्रवक्ता डा0 मनोज मिश्र ने बताया कि कल लखनऊ से शुरू हुआ पार्टी द्वारा विरोध प्रदर्शन पूरे प्रदेश में जन संघर्ष में बदल गया। कल बहराइच, बरेली महानगर एवं जिला, शाहजहांपुर, आगरा, गोरखपुर, देवरिया समेत कई जिलों में पार्टी के आहवान पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने जबर्दश्त विरोध प्रदर्शन किया। बदायूॅ में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं पर प्रशासन द्वारा एफ0आई0आर0 दर्ज की गई है। डा0 मिश्र ने प्रशासन की कार्रवाई का तीखा विरोध किया तथा जिला प्रशासन को आगाह किया कि वे तत्काल इस कार्यवाही को समाप्त करें।
डा0 मिश्र ने बताया कि आज पार्टी द्वारा कानपुर में बिजली की दरों की मूल्यवृद्धि के खिलाफ अभूतपूर्व प्रदर्शन किया गया। इस प्रदर्शन में विधायक सतीश महाना, सलिल विश्नोई, रघुनन्दन भदौरिया, पूर्व मेयर रवीन्द्र पाटनी, क्षेत्रीय अध्यक्ष बालचन्द्र मिश्र तथा पूर्व विधायक राकेश सोनकर ने भाग लिया। इलाहाबाद मे भी सुभाष चैराहे पर प्रदर्शन कर पुतला दहन किया। प्रदेश के कई हिस्सों में आज पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा धरना, प्रदर्शन तथा ज्ञापन दिये गये।
प्रवक्ता डा0 मिश्र ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी इस कार्यवाही का व्यापक विरोध करती रहेगी तथा हर हाल में मूल्य वृद्धि को वापस करवाकर ही रहेगी। सपा सरकार को जनता के बीच जन विरोधी कार्याे के लिए बेनकाब करती रहेंगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भीषण गर्मी का प्रकोप

Posted on 03 June 2013 by admin

2 जून। जनपद में जहां एक तरफ भीषण गर्मी का प्रकोप लोगों पर बरस रहा था वहीं मानसून ने करवट बदलते हुए सुबह हल्की फुल्की बूदां बांदी से लोगों को राहत जरूर मिल है। लोगों का कहना है जहां प्रचण्ड गर्मी व धूप से आमजनजीवन अस्त व्यस्त हो गया था वहीं आज लोगों को उनके गंतव्य स्थान पर जाने में आसानी हो रही है। लोगों का यह भी कहना है कि आमजनजीवन तो अस्त व्यस्त था ही साथ ही साथ मवेशियों को काफी दिक्कत हो रही थी, जो मौसम के करवट बदलने से थोड़ी सी राहत जरूर मिली है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

दस दिन से बिजली गुल कस्बावासी अंधेरे में रहने को मजबूर

Posted on 03 June 2013 by admin

2 जून। दस दिन से बल्दीराय कस्बे की बिजली गुल कस्बावासी अंधेरे में रहने को मजबूर है। जबकि क्षेत्र के लोगों द्वारा इसकी सूचना विभागीय अधिकारियों को दे दी है। फिर भी अधिकारी मूकदर्शक बन नागरिकों का मजाक उड़ा रहे है।
बताते चलें कि बल्दीराय विद्युत उपकेन्द्र के कस्बावासी इस समय विद्युत समस्या से जूझ रहे है। विद्युत विभाग के अधिकारियों की लापरवाही का खामियाजा भुगत रहे दिनभर की उमस व पानी के लिए त्राही-त्राही कर रहे है लोग। नागरिकों ने बताया कि कस्बा का ट्रासफार्मर पिपरी फीडर से जोड़ा गया जो आये दिन खराब रहता है। विगत दस दिनों से उक्त ट्रांसफार्मर जला हुआ है। नागरिक कई बार सम्बन्धित अधिकारियों से शिकायत भी की परन्तु हाल वही ढाक के तीन पात की कहावत चरित्रार्थ होकर रह गई। यह ट्रासमार्फर वर्ष भर में लगभग दस बार जलता है और नागरिक चन्दा इकट्ठा करके अपने बलबूते ट्रासफार्मर का लाने व ले जाने का किराया भरते है। लेकिन इतना भार उपभोक्ताओं पर होते हुए भी कस्बावासी दस दिनों से अन्धेरे में रहने को मजबूर है। नागरिकों ने इसकी शिकायत जिलाधिकारी से करके तत्काल समस्याओं को दूर किये जाने की मांग की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

पूरा का पूरा देश समस्याओं के मकड़जाल में

Posted on 03 June 2013 by admin

2 जून। जहां एक तरफ सूबे की सरकार आमजनता को समस्याओं से दूर करना चाह रही है वहीं जिले ही नही बल्कि पूरा का पूरा देश ही समस्याओं के मकड़जाल में फसंता जा रहा है। समस्याओं से कही गैस कनेक्शन, खाद्य सामग्री सहित बिजली की समस्याएं मुॅह बाये दिखाई दे रही है। इन समस्याओं के लिए न तो सक्षम विभाग के अधिकारी ही उपभोक्ताओं को दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में अमल कर रही है और न ही उच्चाधिकारी ही पहल कर रहे है। ऐसे में समस्याएं दिन रात बढ़ती ही चली जा रही है और देश की आधी आबादी इस मकड़जाल में फसते जा रहे है। जिसकी निदान आमजनमानस को ढूढ़े नही मिल रही है।
आपको बताते चलें कि आमजनमानस के लिए जहां मूलभूत आवश्यकताओं में रोटी, कपड़ा और मकान का निर्धारण किया गया है लेकिन रोटी बनाने के लिए दी जा रही एलपीजी गैस सिलेण्डर कपड़ा बनाने के लिए बिजली व पीडीएस द्वारा मिल रहे खाद्यान्न जरूरत मंदों तक समय से नही पहुंच पा रहा है। सरकार द्वारा उपलब्ध कराये गये एलपीजी गैस के लिए जिले में लगभग चार से पाॅच कम्पनियों ने अपना उपभोक्ता तैयार किया है। इन उपभोक्ताओं की सुविधा में खलल डालते हुए सक्षम विभाग ने बिना उपभोक्ता राय के ही गैस का स्थानान्तरण एक स्थान से दूसरे स्थान पर करते चले आ रहे है। जबकि उपभोक्ता अधिनियम में दुकान/एजेन्सी परिवर्तन के पहले न तो सक्षम अधिकारी उपभोक्ताओं से सलाह ली जा रही है और नही उनके सुविधाओं पर ध्यान दिया जा रहा है। जिसके कारण आम उपभोक्ता छले जाने लगे है। एक तरफ जहां सरकार अपने को किसानों और नवजवानों सहित बेरोजगारी को अपना हित प्रदान करने की नारें दे वोट की राजनीति कर रहे है तो वही उनकी एक-एक सुविधाओं को ताक पर रखते हुए मनमर्जी पर उतर जा रहे है। ऐसे में राजनीतिक दलों से लगायत सरकारी अमला भी अपने क्षणिक लाभ को देख आमजनमानस को परेशान कर रहे है। वहीं पीडीएस के तहत वितरण होेने वाली गरीबों के खाद्यान्न भी सरकारी अमला सहित कोटेदारों की भेंट चढ़ती नजर आ रही है। इस योजना के पात्रता रखने वाले जहां दर किनार किये जा रहे है वहीं कोटेदार अपनी मनमानी का परिचय देते हुए माह के एक दिवस ही वितरण कर दुकान पर तालाबन्दी जड़ दे रहे है। जिसमें सबसे ज्यादा नुकसान उन गरीबों को हो रही ह जिनके पास धनाभाव हुआ करता है। वहीं बिजली विभाग भी अनपढ़ गरीबों को बिजली विलिंग में गड़बड़झाला दिखाकर लूटने का काम कर रहे है। जिसकी शिकायअ आये दिन जिले के अफसरानों को मिलती रहती है। बहरहाल समस्याओं के मकड़जाल में आमजनमानस बुरी तरह फसते जा रहे है परन्तु विभाग है कि आमजनमानस की समस्याओं के निजात के लिए कोई ठोस पहल न करते हुए उलझाने में ही लगे हुए है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

लूट हत्या डकैती का बढ़ता ग्राफ

Posted on 03 June 2013 by admin

2 जून।  भले ही प्रदेश सरकार लूट हत्या डकैती नशीले पदार्थ आदि जघन्य अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस बल तैनात कर दिये हो लेकिन आज का पुलिस प्रशासन उक्त वारदातों पर अंकुश लगाने से कतराती रहती है। कई वर्षों से शहर में बढ़ रही चोरी व स्मैक बेचने वालों का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। परन्तु अब तक पुलिस ने गिना चुना चोरी खुलासा भले ही किया हो लेकिन चोरो का सरगना को पकड़ने में नाकाम रही है। जबकि शहर इन दिनों जिस तरह चोरी का ग्राफ बढ़ रहा है उसी तरह स्मैक बेचने वालों का ग्राफ भी बढ़ गया है। लेकिन जब अखबारों में प्रमुखता से समाचार प्रकाशित होता है तो पुलिस सकते में आकर एक दो लोगों को चोरी व स्मैक बेचने वालों को पकड़कर चालान कर अपनी कार्यवाही पूरी कर लेते है। सूत्र यहां तक बताते है कि शहर में हो रही चोरी व स्मैक का कारोबार जो इस कदर बढ़ रहा है उसमें पुलिस प्रशासन का बहुत बड़ा योगदान है अगर पुलिस प्रशासन चाहे तो शहर में जितनी भी चोरियां या स्मैक बेचने वाले है उन पर चैबीस घंटे न लगे कि वह सलाखों के पीछे हो।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

कम्यूनिटी सेन्टर निकट राम-राम बैक चैराहे पर आयोजित सभा

Posted on 03 June 2013 by admin

2 जून 2013! ’’विकास के लिये विभिन्न मदो में जो भी धनराषि है उसे समन्वित रूप से विकास कार्यो में ईमानदारी से खर्च किया जाय तो तस्वीर बदल सकती है।’’ उक्त विचार लखनऊ के सांसद श्री लाल जी टंडन ने भारतेन्दु हरिष्चन्द्र वार्ड में सांसद निधि, अवस्थापना एवं पार्षद निधि द्वारा कराये जाने वाले 10 कार्यो के शुभारम्भ के मौके पर कम्यूनिटी सेन्टर निकट राम-राम बैक चैराहे पर आयोजित एक सभा में व्यक्त किये।
सभा के बाद सांसद श्री टंडन ने सांसद निधि से निर्मित एक पार्क का निरीक्षण भी किया। इस अवसर पर क्षेत्रीय नागरीको द्वारा जन सहयोग से पार्क के अन्दर विकसित किये सुन्दर पौधो एवं पुष्पो को देख स्थानीय सांसद जी ने इससे अन्य स्थानीय समितियो को प्रेरणा लेने को कहा।
कार्यक्रम में क्षेत्रीय पार्षद श्री बृजकिषोर पाण्डेय, पार्षद श्री सुरेष चन्द्र अवस्थी, श्री कैलाष यादव, भाजपा महानगर अध्यक्ष श्री मनोहर सिंह, पूर्व उपमहापौर श्री अभय सेठ, पूर्व सभासद श्री विनोद वाजपेयी, श्री  अषोक मिश्रा, श्री संजय मिश्रा, भाजपा महामंत्री श्री अन्नू मिश्रा, उत्तर मण्डल-1 अध्यक्ष मान सिंह यादव, विनय शर्मा, लवकुष द्विवेदी, दिनेष शुक्ला, नीरज अवस्थी, राम अनुज तिवारी, संजीव तिवारी श्री नंद किषोर मिश्रा, मनमोहन सक्सेना व डी0पी0 कपूर के साथ बडी संख्या में स्थानीय जनता भी उपस्थित थी। कार्यक्रम की अध्यक्षता श्री आर0 डी0 मिश्रा ने की।
सांसद निधि द्वारा कराये जाने वाले कार्यः
1ः- मंगल पाण्डेय पार्क के पास एच0आई0जी0/1 से एम0एस0/1  सड़क।
2ः-  सुमिता मेडिकल सेन्टर से जीत प्लाजा तक सड़क।
3ः-  स्टेट बैंक सामुदायिक केन्द्र की सड़क।
4ः-  एम0एम0बी01/73 से एम0एम0बी01/102 तक सड़क।
5ः-  सर्वेष्वरनाथ मन्दिर पर सबमर्सिबल पम्प।
अवस्थापना एवं पार्षद निधि द्वारा कराये जाने वाले कार्यः
1ः-  एम0एम0आई0जी0/51 से ई0एस01/525 तक सड़क एवं नाली।
पार्षद निधि द्वारा कराये जाने वाले कार्यः
1ः-  एम0एम0बी01/19 से एम0एम0बी0 1/72 तक सड़क।
2ः-  एम0एम0बी01/73 से एम0एम0बी0 1/185 तक सड़क एवं नाली कार्य।
3ः-  मनमोहन पार्क स्टेट बैंक पार्क कालोनी में सबमर्सिबल पम्प।
4ः-  एम0एम0बी01/170 के सामने पार्क में सबमर्सिबल पम्प।
5ः-  पल्टन छावनी में किदवई क्लीनिक के पास क्रासिंग का निर्माण कार्य।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

June 2013
M T W T F S S
« May   Jul »
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
-->









 Type in