Archive | June 5th, 2013

बिजली दरों में हुई बढ़ोत्तरी के जनविरोधी फैसले का विरोध जारी

Posted on 05 June 2013 by admin

03 जून 2013

edited-03_june_2013_photos_meeting_bjp_state_office_2भारतीय जनता पार्टी बिजली दरों में हुई बढ़ोत्तरी के जनविरोधी फैसले का विरोध जारी रखेगी। पार्टी ने लोकसभा की सभी 80 सीटों पर प्राथमिक चर्चा की। पार्टी के राज्य ईकाई के प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने  राज्य मुख्यालय पर नियमित ब्रिफिंग के दौरान बताया कि आज पार्टी की कोर ग्रुप की बैठक प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी की अध्यक्षता में हुई। बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह जी विशेष रूप से उपस्थित थे।

प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने बताया कि पार्टी की कोर ग्रुप की बैठक में प्रदेश के सभी लोकसभा क्षेत्रों में प्रत्याशियों की चयन प्रक्रिया एवं नामों पर भी विचार-विमर्श हुआ। राज्य में बिजली की दरों में बढ़ोत्तरी के सपा सरकार के फैसले के खिलाफ व्यापक स्तर पर विरोध प्रदर्शन किये जाने का भी निर्णय हुआ। उन्होंने कहा जनता के धन को अपने राजनीतिक एजेण्डे पर खर्च कर करने वाली सपा सरकार अब बिजली की दरों को बढ़ाकर जनता की जेब पर डाका डालने की योजना बना रही है। सपा सरकार में बढ़ते बिजली संकट और पावर कारर्पोरेशन के कुप्रबंधन का खामियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा है। समाजवादी पार्टी ने विधानसभा चुनाव के दौरान राज्य में निजी और सरकारी क्षेत्र में विद्युत उत्पादन को लेकर बड़े-बड़े दावे किये थे साथ ही यह वादा भी किया था कि आने वाले 2 वर्षो में बिजली की उपलब्धता ग्रामीण क्षेत्रों में 20 घण्टे और शहरी क्षेत्रों में 22 घण्टे की जायेगी। लाइन लाॅसेस को न्यूनतम स्तर पर लाकर बिजली चोरी पर पूर्ण अंकुश लगया जायेगा।

edited-03_june_2013_photos_meeting_bjp_state_office_4

श्री पाठक ने कहा राज्य में बिजली समस्या को लेकर समाजवादी पार्टी द्वारा किये गये दावे और वादे खोखले साबित हुये। राज्य में सत्तरूढ़ होने के बाद अखिलेश सरकार न तो जनता को बिजली ही उपलब्ध करा सकी और न ही प्रदेश में विद्युत उत्पादन की दिशा में कोई नया कदम उठा सकी। सपा सरकार आम जन को बिजली उपलब्ध करा पाने मे नाकाम रही लेकिन दरों की बढ़ोत्तरी में सबसे ज्यादा दरें घरेलू उपभोक्ताओं द्वारा उपयोग की जाने वाली बिजली की बढ़ी है। उन्होंने कहा सरकारी विभाग बिजली विभाग का बकाया जमा नही कर रहे लेकिन सरकारी भवनों एवं कार्यालयों की बिजली दरों में 6 प्रतिशत की ही वृद्धि की गई जबकि आम जनता को मिलने वाली बिजली दरों में 26 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी का फैसला लिया गया। उन्होंने कहा एक तरफ तो जनता को बिजली मिल ही नही पा रही दूसरी तरफ दरों में बढ़ोत्तरी से उस पर दोहरी मार पड़ी है।

बैठक में मुख्य रूप से मा0 कल्याण सिंह, कलराज मिश्र, लालजी टण्डन, ओम प्रकाश सिंह, विनय कटियार, केशरीनाथ त्रिपाठी, रमापतिराम त्रिपाठी, सूर्यप्रताप शाही, हुकुम सिंह, डा0 नैपाल सिंह, महामंत्री संगठन राकेश जी उपस्थित रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री

agnihotri1966@gmail.com

sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

June 2013
M T W T F S S
« May   Jul »
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
-->









 Type in