Archive | October 26th, 2017

प्रेस कांफ्रेंस में जमकर तीर चलाए

Posted on 26 October 2017 by admin

26-10-fसमाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव का दावा है कि आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ केंद्र सरकार के दबाव में आगरा का ताजमहल देखने गए। सीएम योगी आदित्यनाथ पर आज अखिलेश यादव ने लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस में जमकर तीर चलाए।भगवान राम ने क्या कर दिखाया कि वेस्ट गेट पर उन लोगों को झाड़ू लगाना पड़ रहा है। अखिलेश यादव ने कहा कि आज ताजमहल के दीदार को लेकर उनके पूर्व का बयान भी याद आ रहा है कि ताजमहल को देखते ही ये लोग क्या क्या कहते थे।अखिलेश यादव ने कहा कि कूड़े की सफाई सबसे अच्छे से समाजवादी पार्टी करती है। मैं भगवान राम को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने आज आगरा में यह काम कराया है। इस काम को भी सीएम योगी आदित्यनाथ ने अंजाम दिया है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि बड़ी संख्या मे दूसरी पार्टी के लोग आ रहे है ।आगरा के महत्वपूर्ण नेता मधुसूदन शर्मा पूर्व विधायक बसपा, मिथिलेश पाल पूर्व विधायक रालोद, ताराचन्द शास्त्री रालोद, पूर्व मंत्री, मनीष जयसवाल पूर्व एम एल सी बसपा सहित बड़ी संख्या मे काग्रेस, बसपा, लोकदल के कार्यकर्त्ताओ ने समाज वादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के समक्ष समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की ।श्री यादव ने कहा कि नोट बंदी से व्यापार कम हुआ और जीएसटी ने देश का व्यापार चौपट कर दिया है ।देश की अर्थव्यवस्था चरमरा गई है।ताजमहल को जो नही मानते थे आज वेस्ट गेट पर झाडू लग रही है ।कूड़े को हटाने के लिए जनता से अपील करते हुए इशारे मे नगर निकाय के लिए सहयोग मांगा ।आगरा के विकास के लिए सपा सरकार के दौरान शुरू हुई योजना को रोकने का काम किया है ।चुनावी वादे की याद दिलाने आई आँगनवाड़ी कार्यकर्ता महिलाओ के साथ आज तक किसी भी सरकार ने लाठीचार्ज नहीं किया ।इस सरकार ने महिलाओ के साथ जो व्यवहार किया उसे जनता माफ नही करेगी ।26-10-b

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से आज पांच सवाल पूछे। उन्होंने कहा कि उन्हें उनके जवाबों का इंतज़ार हैं।
20171026_120842
अखिलेश यादव के सवाल

यूपी में कितने बेरोज़गारों को नौकरी दी?
कितनी नई सड़कें बनाईं?
कितने नए पुल बनाए ?
मेरठ कानपुर में मेट्रो का काम क्यों रुका ?
बिजली का कितना उत्पादन बढ़ाया?
क़ानून व्यवस्था का तक सुधरेगी?

Comments (0)

पावर कारपोरेषन के टोल फ्री नम्बर 1912 पर प्राप्त षिकायतों पर हो रही है तत्काल प्रभावी कार्यवाही

Posted on 26 October 2017 by admin

छः महीने में 2 लाख षिकायतों का हुआ निस्तारण
प्रमुख सचिव ऊर्जा ने उपभोक्ताओं को काल बैक करने हेतु भी कर्मचारियों को दिये कड़े निर्देष
लखनऊ, 26 अक्टूबर 2017। विद्युत सम्बन्धी समस्याओं के समाधान के लिये चल रहे काल सेन्टर ‘1912’ को और चुस्त दुरूस्त करने के लिये प्रमुख सचिव ऊर्जा एवं उ0प्र0 पावर कारपोरेषन के अध्यक्ष आलोक कुमार ने निर्देष दिये है। प्रदेष के समस्त डिस्कामों के प्रबन्ध निदेषकों से वीडियों कांफ्रेन्सिंग के दौरान उन्होंने कहा कि मा0 मुख्य मंत्री विद्युत उपभोक्ताओं की समस्याओं को कम से कम समय में निस्तारित करनें हेतु लगातार निर्देषित कर रहें है। उनका कहना है कि टोल फ्री नम्बर पर प्राप्त होने वाली षिकायतों का समयबद्ध निस्तारण हो तथा उपभोक्ताओं को कृत कार्यवाही से अवगत भी कराया जाये। लेकिन अनेक एैसी जानकारी प्राप्त हुयी है कि 1912 पर की गयी षिकायतों के सन्दर्भ में उपभोक्ता के पास काल बैक नहीं जाता है। जिससे उसकी षिकायत पर की गयी कार्यवाही उसे पता नहीं चलती। उन्होंने कहा कि काल सेन्टर को स्पश्ट निर्देष हैं कि उपभोक्ता की षिकायतों या समास्याओं पर कृत कार्यवाही से अवगत कराया जाये।
श्री आलोक कुमार ने निर्देषित किया है कि प्रत्येक डिस्काम के प्रबन्ध निदेषक हफ्ते में एक दिन काल सेन्टरों का दौरा करें। वहाॅ जाकर पाॅच मामलों की तहकीकात कर लें। उन्हें काल सेन्टर कैसे चल रहें हैं इसकी जानकारी हो जायेगी। उन्होंने यह भी निर्देषित किया कि 1912 का व्यापक प्रचार प्रसार कराया जाये। ग्रामीण क्षेत्रों में पंचायत भवनों आदि सार्वजनिक स्थानों पर इसको लिखवा दें तथा विभागीय फोन नम्बरों पर भी इसका कालर ट्यून बजाये। उन्होंने कहा कि 1912 पर आने वाली सूचनाओं का षत प्रतिषत समय से निस्तारण सुनिष्चित होना चाहिए।
आलोक कुमार ने उपभोक्ताओं से अपील की है कि वे विद्युत सम्बन्धी षिकायतें एवं समस्यायें इस टोल फ्री नम्बर 1912 पर दर्ज करायें। विगत 14 अप्रैल से लेकर 23 अक्टूबर के बीच 1912 के माध्यम से 2 लाख 4 हजार 708 सूचनायें प्राप्त हुयी है। जिसमें केवल 2706 षिकायतों को छोड़कर सबका निस्तारण कर दिया गया। इस काल सेन्टर के माध्यम से उपभोक्ता त्रृटिपूर्ण बिल, मीटर खराबी, न्यू कनेक्षन, विद्युत आपूर्ति, विद्युत चोरी तथा क्षतिग्रस्त ट्रांसफारम के सम्बन्ध में सूचनाये दे सकता है। सूचना देने वाले का नाम गोपनीय रखा जाता है और कार्यवाही भी सुनिष्चित होती है।

Comments (0)

किसानों की खुशहाली के रास्ते खोल रही योगी सरकार- डाॅ0 चन्द्रमोहन

Posted on 26 October 2017 by admin

लखनऊ 26 अक्टूबर 2017, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने प्रदेश में सत्ता संभालने के बाद से हर उस कार्य को प्राथमिकता दी है कि जिससे किसानों की खुशहाली का मार्ग प्रशस्त हो सके।
प्रदेश पार्टी मुख्यालय में पत्रकारों से चर्चा करते हुए प्रदेश प्रवक्ता डाॅ0 चन्द्रमोहन ने कहा कि किसानों का कर्ज माफ करने का अभियान लगातार आगे बढ़ रहा है। इसी कड़ी में कृषि मंत्रालय द्वारा किसानों को कृषि यंत्रों पर डेढ़ सौ करोड़ रुपये का अनुदान देने की घोषणा करना एक स्वागत योग्य कदम है। इससे यह साबित होता है कि प्रदेश सरकार में शामिल हर मंत्री किसानों की चिंता कर रहा है।
प्रदेश प्रवक्ता डाॅ चन्द्रमोहन ने कहा कि प्रदेश के किसानों की आय दो गुनी करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने आठ सूत्रीय रणनीति और पांच वर्षीय एक्शन प्लान तैयार कराया है। इसमें बुंदेलखंड जैसे अति पिछड़े क्षेत्रों के लिए खास उपाय शामिल किए गए हैं। इन उपायों से खेती की लागत में दस फीसदी की कमी तो आएगी ही साथ में पैदावार में बीस फीसदी का इजाफा भी होगा।
प्रदेश प्रवक्ता डाॅ0 चन्द्रमोहन ने कहा कि प्रदेश सरकार ने लघु एवं सीमांत किसानों के एनपीए (नान परफॉरमिंग एसेट) के रूप में चिन्हित फसल ऋण को अदा कर उन्हें फिर से बैंकिंग सिस्टम में लाने के लिए विशेष प्रयास शुरू किए हैं। इससे करीब बारह लाख किसानों को फायदा होगा। पिछली विपक्षी पार्टियों की सरकारों में हाशिए पर पहुंच गए किसान को भाजपा सरकार पूरा सम्मान दे रही है। किसानों की बेहतरी के लिए प्रदेश सरकार हर संभव प्रयास करने का संकल्प ले चुकी है।

Comments (0)

बड़ी संख्या मे दूसरी पार्टी के लोग आ रहे है

Posted on 26 October 2017 by admin

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि बड़ी संख्या मे दूसरी पार्टी के लोग आ रहे है ।आगरा के महत्वपूर्ण नेता मधुसूदन शर्मा पूर्व विधायक बसपा, मिथिलेश पाल पूर्व विधायक रालोद, ताराचन्द शास्त्री रालोद, पूर्व मंत्री, मनीष जयसवाल पूर्व एम एल सी बसपा सहित बड़ी संख्या मे काग्रेस, बसपा, लोकदल के कार्यकर्त्ताओ ने समाज वादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के समक्ष समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की ।श्री यादव ने कहा कि नोट बंदी से व्यापार कम हुआ और जीएसटी ने देश का व्यापार चौपट कर दिया है ।ताजमहल को जो नही मानते थे आज वेस्ट गेट पर झाडू लग रही है ।कूड़े को हटाने के लिए जनता से अपील करते हुए इशारे मे नगर निकाय के लिए सहयोग मांगा ।आगरा के विकास के लिए सपा सरकार के दौरान शुरू हुई योजना को रोकने का काम किया है ।चुनावी वादे की याद दिलाने आई आँगनवाड़ी कार्यकर्ता महिलाओ के साथ आज तक किसी भी सरकार ने लाठीचार्ज नहीं किया ।इस सरकार ने महिलाओ के साथ जो व्यवहार किया उसे जनता माफ नही करेगी ।

Comments (0)

नोटबंदी का विरोध मुद्दाविहीन राजनीति का गूंगा शोर - डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय

Posted on 26 October 2017 by admin

लखनऊ 25 अक्टूबर 2017, भारतीय जनता पार्टी ने नोटबंदी के विरोध को मुद्दाबिहीन राजनीति का गंूगा शोर करार दिया। प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि कालेधन पर लगी लगाम ही नोटबंदी के विरोध के पीछे की छटपटाहट है। नोटबंदी स्वतंत्र भारत में आर्थिक सुधार के लिए उठा सशक्त कदम है। भारत को आर्थिक महाशक्ति बनाने के मार्ग में नोटबंदी और जीएसटी मील का पत्थर साबित होंगे।
प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कांग्रेस सहित तमाम विपक्ष द्वारा 08 नवम्बर को नोटबंदी के विरोध में किए जाने वाली कसरत पर कहा कि विपक्ष मुद्दाबिहीन एवं नेतृत्व विहीन है। विपक्ष के तमाम चेहरे सत्ता से दूरी पर छटपटा रहे है। भ्रष्टाचार को शिष्टाचार बनाकर काम करने वाले राहुल गांधी सहित सारे विपक्ष द्वारा नोटबंदी का विरोध स्वाभाविक है क्यों कि भ्रष्टाचार के साथ भ्रष्टाचार की सम्भावनाएं भी समाप्त हुई है।
डा0 पाण्डेय ने कहा कि लाखों करोड़ का कालाधन प्रचलन से बाहर होकर तिजोरियों में भरा पड़ा था। जिसने देश की आर्थिक चाल को सुस्त कर दिया था। नोटबंदी के बाद पैसा बैंकों तक पहुंचा और सारा धन सरकार की नजर में आया। नोटबंदी का ही परिणाम है कि नोटबंदी के बाद 91 लाख नए आयकरदाताओं की संख्या बढ़ी। कई रास्तों से बैंको तक पहुंचा धन जांच की प्रक्रिया में है, जांच में दोषी पाए जा रहे लोग कानूनी प्रक्रिया में पहुंच गये है। 8 नवम्बर को देश के इतिहास में आर्थिक सुधार एवं कालाधन पर प्रहार के रूप में जाना जाएगा। भाजपा 08 नवम्बर को कालाधन विरोध दिवस के रूप में मनाएगी। 2जी, 3जी, जीजाजी, काॅमनबेल्थ गेम्स, कोयला, आदर्श सोयायटी सहित भ्रष्टाचार में नित नूतन आयाम गढ़ने वाली कांग्रेस सहित पूरे विपक्ष को उ0प्र0 के जनादेश से सबक लेना चाहिए। प्रदेश के नतीजों ने नोटबंदी के समर्थन में मुहर लगा कर विपक्ष की राजनीति को हाशिए पर रख दिया है।

Comments (0)

निकाय चुनावों मंे लगेगी जीत की हैट्रिक-राकेश त्रिपाठी

Posted on 26 October 2017 by admin

लखनऊ 25 अक्टूबर 2017, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने कहा कि भाजपा उत्तर प्रदेश मंे निकाय चुनावों में जीत की हैट्रिक लगाने जा रही है। जिस तरह 2014 के आम चुनावों में भाजपा ने अभूतपूर्व प्रदर्शन किया, 2017 के विधानसभा चुनावों में भाजपा ने अब तक की सर्वाधिक सीटे जीती हैं। उसी तरह निकाय चुनावों में भी भाजपा सर्वोत्कृष्ट प्रदर्शन करने जा रही है। अयोध्या और मथुरा को नगर निगम का दर्जा दिए जाने की बहुप्रतीक्षित मांग को स्वीकार कर भाजपा ने निकाय चुनावों के प्रति अपनी गम्भीरता पहले ही प्रदर्शित कर दी थी।
श्री त्रिपाठी ने कहा कि निकाय चुनावों के लिए जिस तरह से उम्मीदवारों की संख्या भाजपा कार्यालयों पर उमड़ रही है और विपक्षी दलों के कार्यालयों पर सन्नाटा है उसी से तस्वीर स्पष्ट हो रही है। भाजपा के प्रति जनता का आकर्षण और बढ़ रहा है। केन्द्र की मोदी सरकार की उपलब्धियों और प्रदेश की योगी सरकार के प्रयासों से जनता का विश्वास भाजपा में और बढ़ा है। भाजपा अभी तक निकाय चुनावों में नम्बर वन रही है। इस बार के निकाय चुनावों में भाजपा की जीत एकतरफा दिखाई पड़ रही है।
बसपा सुप्रीमों मायावती अभी तक हार के सदमें से उबर नही ंपाई है, सपा आन्तरिक कलह से नहीं निपट पा रही है, जबकि इसके विपरीत भाजपा निकाय चुनावों में कार्यकर्ताओं के भरोसे मोदी-योगी सरकारों की उपलब्धियों को लेकर जनता के बीच जा रही है। निकाय चुनावों के मद्देनजर हो रही सांगठनिक बैठकों में कार्यकर्ताओं का उत्साह हिलोरे ले रहा है।

Comments (0)

तिलस्म टूटने से बसपा सुप्रीमों कुण्ठित-डा0 महेन्द्रनाथ पाण्डेय

Posted on 26 October 2017 by admin

लखनऊ 25 अक्टूबर 2017, भारतीय जनता पार्टी ने बसपा सुप्रीमों के बयान को कुण्ठा और अवसाद से ग्रसित बताया। प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्रनाथ पाण्डेय ने कहा कि बहिन जी कुछ छोड़े या न छोड़े उन्हें राजनीति छोड़ देनी चाहिए। जिससे प्रदेश में जातिवादी और टिकट विक्रय की राजनीति का अंत होगा।
भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि दिनों दिन घटते जनाधार से बसपा सुप्रीमों अवसाद का शिकार होकर कंुठित हो चुकी है। राजनीतिक जमीन खिसक चुकी है। ऐसे में दरकते अशियाने को सहजने में फिर घृणित जातिवादी राजनीति का राग अलाप रही है। दर असल मायावती जी को दलितों से कभी हमदर्दी नहीं रही। दलितों को वोटबैंक बनाकर उनके वोटों का सौदा करके अपनी तिजोरी भरने वाली मायावती चुनावी मौसम में अपने महल से निकलती है और दलित प्रेम का प्रदर्शन करती हैं।
बहिन जी का मुख्यमंत्रित्वकाल और उसके बाद बुआ-भतीजे के संयुक्त प्रयत्नों ने प्रदेश को दलित उत्पीड़न का केन्द्र बना दिया था। मोदी जी के नेतृत्व में देश और योगी जी के नेतृत्व में प्रदेश प0 दीनदयाल उपाध्याय के अंत्योदय पथ पर चलकर दलित, वंचित, शोषित वर्ग के आर्थिक, सामाजिक, राजनीतिक उत्थान के अपने दायित्व को पूरा कर रहा है।
लोकसभा चुनाव 2014 और विधानसभा 2017 के परिणामों ने बसपा सुप्रीमों की नीतियों पर कुठाराघात किया है। अब बहिन जी को टिकटों के खरीददार भी नहीं मिल रहे है। बसपा से निकले लोगों की अनुसार बहिन जी का मानना है कि दलितों का जितना उत्पीड़न होगा उतना ही बीएसपी का वोट मजबूत होगा लेकिन अब दलित वर्ग की खुशहाली से बहिन जी व्यथित है। निकाय चुनाव की सरगर्मी से आलीशान महल से निकली बसपा सुप्रीमों अपनी राजनीतिक जमीन बचाने की आखिरी कोशिश में छटपटा रही है। दलित वर्ग पूरी तरह से भाजपा के साथ है। अब ऐसे में बहिन जी कुछ छोडे या न छोड़े परन्तु राजनीति छोड़कर उ0प्र0 में जातिवादी, तुष्टीकरण और टिकिट विक्रय में महती भूमिका निभा सकती है। मायावती जी को बसपा के संस्थापक सदस्यों ने अकेला छोड़ दिया है। जनता ने भी लोकसभा व विधानसभा के चुनावों के मायावती जी का साथ छोड़ दिया। सदन की सदस्यता उन्होंने स्वयं छोड़ दी है, सभी के साथ छोड़े जाने से बैचेन मायावती जी राजनीति छोड़कर लोकतंत्र को मजबूत कर सकती है। प्रदेश में विगत 14 वर्षो के आपराधिक आंकड़ो के अध्ययन से बहिन जी को वास्तविकता समझ आ जाएगी।

Comments (0)

मण्डलवार सम्बन्धित जिलों के नेताओं की बैठकों का दौर जारी

Posted on 26 October 2017 by admin

उत्तर प्रदेश में आसन्न स्थानीय निकाय चुनाव को लेकर उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी द्वारा किये जा रहे निकाय चुनाव के सम्बन्ध में प्रदेश भर के मण्डलवार सम्बन्धित जिलों के नेताओं की बैठकों का दौर जारी है। जिसके तहत आज श्री राजबब्बर जी सांसद ने प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में देवीपाटन, गोरखपुर, बस्ती, आजमगढ़, वाराणसी, इलाहाबाद में पड़ने वाले सम्बन्धित जनपदों के वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक कर निकाय चुनाव को पूरी गंभीरता के साथ लड़ने का निर्णय लिया।
प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री/प्रवक्ता अरूण प्रकाश सिंह ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि इसी क्रम में कल दिनांक 26अक्टूबर को मेरठ, अलीगढ़, मुरादाबाद, आगरा एवं सहारनपुर मंडल के अन्तर्गत आने वाले जनपदों के वरिष्ठ नेताओं के साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री राजबब्बर जी बैठक कर विचार-विमर्श करेंगे।

Comments (0)

कांग्रेस पार्टी आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के संघर्ष में साथ खड़ी है

Posted on 26 October 2017 by admin

उत्तर प्रदेश में जबसे योगी सरकार सत्ता में आयी है, योगी सरकार सही मायने में मनोरोगी सरकार है। शासन के नाम पर महिलाओं को सताते हैं, चाहे बीएचयू की छात्राओं पर बर्बर लाठीचार्ज और फायरिंग हो या आंगनबाड़ी कार्यत्रियों पर बर्बर लाठीचार्ज हो। यह सभी अपनी जायज मांगों के लिए बैठी थीं जिस प्रकार इन महिलाओं पर पुरूष पुलिसकर्मियों ने लाठीचार्ज की है, फिर भी इन महिलाओं ने अपनी साथियों का साथ नहीं छोड़ा है, यह कायराना हरकत है और यह सरकार कायर है। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री राजबब्बर सांसद ने सिविल हास्पिटल में घायल महिला कार्यकत्रियों का हालचाल लेने के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि यह महिलाएं अपने संगठन की अध्यक्ष की रिहाई के लिए बैठी थीं, कांग्रेस पार्टी आंगनबाड़ी कार्यत्रियों की अध्यक्ष की रिहाई एवं मुकदमें को वापस लेने की मांग करती है महिला कार्यकत्री को तीन दिनों से जेल मंे बंदकर प्रताडि़त किये जाने को हम बर्दाश्त नहीं करेंगे, यदि 24 घंटे के अन्दर उन्हें नहीं छोड़ा गया तो कांग्रेस सड़कों पर उतरेगी। उन्होने कहा कि कांग्रेस पार्टी आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के संघर्ष में साथ खड़ी है।
आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों पर प्रदेश सरकार के इशारे पर पुलिस द्वारा की गयी बर्बर लाठीचार्ज से गंभीर रूप से घायल कार्यकत्रियों का हालचाल लेने के लिए आज पूर्वान्ह प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री राजबब्बर, सांसद सिविल अस्पताल पहुंचे, जहां महिला वार्ड में जनपद जौनपुर की घायल कार्यकत्री श्रीमती पुष्पा यादव एवं वहां पर मौजूद कई अन्य चोटिल कार्यकत्रियों से मुलाकात कर हाल-चाल लिया एवं अस्पताल प्रशासन से घायल कार्यकत्री का समुचित चिकित्सीय व्यवस्था सुनिश्चित कराने के लिए कहा। उन्होने पुष्पा यादव का सीटी स्कैन की फोटो प्लेट नहीं दिये जाने को गैर कानूनी कृत्य बताते हुए कहा कि यदि इस घायल महिला को कुछ होगा तो यह आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का संघर्ष नहीं बल्कि मानवता के लिए कांग्रेस पार्टी का संघर्ष होगा। उन्होने कहा कि इस घटना पर महिला कांग्रेस लगातार नजर रखे हुए है। पूरे प्रदेश से इटावा, गोरखपुर, अमेठी, जौनपुर आदि तमाम जनपदों से महिलाएं आयी हैं योगी सरकार खादी के बल पर महिलाओं को पीट रही है। चित्रकूट की पांच घायल महिलाओं केा अस्पताल से भगाये जाने पर श्री राजबब्बर ने कड़ा रोष व्यक्त किया। उन्होने महिला कांग्रेस की अध्यक्ष श्रीमती प्रतिमा सिंह एवं क्षेत्रीय पार्षद श्री प्रदीप कनौजिया को पीडि़ता एवं उनके सहयोगियों की हरसंभव मदद एवं देखरेख करने का निर्देश दिया।
प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री/प्रवक्ता अरूण प्रकाश सिंह ने बताया कि विगत कई दिनों से आंगनबाड़ी कार्यत्रियां विधानसभा के सामने अपनी मांगों को लेकर धरना दे रही थीं किन्तु उनकी मांगों पर विचार करने के बजाय योगी सरकार ने तानाशाही रवैया अपनाते हुए महिला कार्यकत्रियों पर पुरूष पुलिसकर्मियों द्वारा बर्बर लाठीचार्ज किया गया एवं पीटा गया। लाठीचार्ज में घायल हुईं दर्जनों कार्यत्रियों के मेडिकल कालेज एवं सिविल हास्पिटल में इलाज के बजाय उन्हें रात्रि में ही अस्पताल से भगा दिया गया एवं एक मात्र गंभीर रूप से घायल कार्यकत्री जनपद जौनपुर की पुष्पा यादव सिविल अस्पताल में भर्ती होकर इलाज करा रही हैं।
श्री सिंह ने बताया कि सिविल अस्पताल पहुंचने वालों में प्रमुख रूप से उ0प्र0 महिला कांग्रेस की अध्यक्ष एवं प्रवक्ता श्रीमती प्रतिमा सिंह, प्रवक्ता श्री वीरेन्द्र मदान एवं श्री अशोक सिंह, श्री शिव पाण्डेय, शहर अध्यक्ष श्री बोधलाल शुक्ला, जिलाध्यक्ष श्री गौरव चौधरी, श्रीमती सुनीता रावत, श्रीमती सिद्धिश्री, श्री प्रदीप कनौजिया पार्षद, श्री के0डी0 आदि सैंकड़ों की संख्या में कांग्रेसजन शामिल रहे।

Comments (0)

भूमि मामलों में महानिदेशक एसएसबी ने माननीय मुख्यमंत्री, उ० प्र० से की मुलाकात

Posted on 26 October 2017 by admin

लखनऊ, 25 अक्टूबर श्री रजनीकांत मिश्र (भा.पु.से. उत्तर प्रदेश 1984) महानिदेशक एसएसबी, अक्टूबर 23 से अपने चार दिवसीय लखनऊ दौरे पर हैं | आज पूर्वाहन में एसएसबी महानिदेशक ने उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री श्री आदित्यनाथ योगी से शिष्टाचार भेंट की | इस अवसर पर महानिदेशक एसएसबी ने माननीय मुख्यमंत्री से गिरिजापुरी की जमीन एसएसबी की बहराइच -2 वाहिनी मुख्यालय की स्थापना हेतु स्थान्तरित करने के लिए अनुरोध किया | इसके उपरांत महानिदेशक एसएसबी ने उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव से भी शिष्टाचार भेंट की और शासन में लंबित वाहिनी मुख्यालयों एवं सीमा चौकियों के लंबित पड़े भूमि हस्तांतरण प्रस्तावों को शीघ्रातिशीघ्र निस्तारित करने हेतु आग्रह किया | साथ ही महानिदेशक ने लखनऊ आगमन पर उत्तर प्रदेश के राज्यपाल और पुलिस महानिदेशक से भी शिष्टाचार भेंट की |

एसएसबी की 58वी वाहिनी पूर्व में गिरिजापुरी के वन विभाग की जमीन पर तैनात थी, जोकि सिचाई विभाग को लीज़ पर दी गयी है किन्तु एसएसबी की इस वाहिनी को NDRF को स्थान्तरित कर दिया गया था | जिसकी प्रतिपूर्ति में गृह मंत्रालय द्वारा सीमान्त लखनऊ को 70वी वाहिनी के रूप में बहराइच-2 के नाम से अब नयी वाहिनी की स्वीकृति मिली है, जिसकी स्थापना हेतु राज्य सरकार से जमीन के लिए आग्रह किया गया है |

मध्याहन को महानिदेशक महोदय को सीमान्त लखनऊ के महानिरीक्षक श्री अलोक शर्मा, आईपीएस द्वारा पॉवर पॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से भारत-नेपाल सीमा पर स्थित एसएसबी की कार्य प्रणाली के बारे में जानकारी दी गयी और प्रचालन एवं आसूचना गतिविधियों के साथ-साथ एसएसबी में सीमा पर चल रहे निर्माण कार्यों से भी अवगत कराया |

महानिदेशक महोदय द्वारा इस अवसर पर सीमान्त लखनऊ के चार कर्मियों को आंतरिक सुरक्षा में उनके योगदान, कार्य कुशलता एवं कर्तव्यपरायणता हेतु इस सीमान्त के डा० वी. जे. वर्मा, प्रचार अधिकारी, श्री एस.के. पाल, उप क्षेत्र संगठक, श्री अमित कुमार श्रीवास्तव, उप निरीक्षक (लिपिक) एवं श्री आत्मा प्रकाश दीक्षित, वरिष्ठ क्षेत्र संगठक को गृह मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा प्रद्दत पुलिस आंतरिक सुरक्षा सेवा पदक से सम्मानित किया गया |

महानिदेशक ने अपने दौरे के दौरान उत्तर प्रदेश के साथ मिली भारत-नेपाल की अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर एसएसबी क्षेत्रक मुख्यालय, लखीमपुर खीरी का दौरा किया और सीमावर्ती इलाके की सुरक्षा स्थिति का जायजा लिया | सीमा पर सुरक्षा तैयारियों के आकलन के पश्चात् प्रचालन एवं आसूचना गतिविधियों की समीक्षा की एवं तदोपरांत सीमा पर जवानों एवं अधिकारियों के साथ बातचीत कर उनकी कार्य प्रणाली एवं कुशलता के बारे में जानकारी ली ||

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

October 2017
M T W T F S S
« Sep   Nov »
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
3031  
-->









 Type in