*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | October 4th, 2017

वर्ष 2019 में इलाहाबाद में आयोजित होने वाले अर्द्धकुम्भ मेले में आने वाले श्रद्धालुओं के आवागमन की सुविधा को दृष्टिगत रखते हुये निर्धारित कार्य योजना के अनुसार कराये जा रहे निर्माण कार्यों को निर्धारित समय-सीमा में कराया जाये पूर्ण: मुख्य सचिव

Posted on 04 October 2017 by admin

अर्द्धकुम्भ मेला हेतु निर्माण कार्यों को निर्धारित मानक एवं गुणवत्ता तथा निर्माण कार्यों में
विभिन्न विभागों के आपसी समन्वय का विशेष ध्यान रखा जाये: राजीव कुमार

रेलवे विभाग से समन्वय स्थापित कर जी0ए0डी0 प्राप्त कर रेल उपरिगामी
सेतुओं का निर्माण कार्य यथाशीघ्र प्रारम्भ कराया जाये: मुख्य सचिव

श्रद्धालुओं को बेहतर यातायात सुविधा उपलब्ध कराने हेतु आवश्यकतानुसार
सड़कों की मरम्मत एवं पर्याप्त एल0ई0डी0 विद्युत व्यवस्था
सुनिश्चित कराकर बेहतर ट्रैफिक प्लान बनाया जाये: राजीव कुमार

लखनऊ: 04 अक्टूबर, 2017

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव श्री राजीव कुमार ने निर्देश दिये हैं कि वर्ष 2019 में इलाहाबाद में आयोजित होने वाले अर्द्धकुम्भ मेले में आने वाले श्रद्धालुओं के आवागमन की सुविधा को दृष्टिगत रखते हुये निर्धारित कार्य योजना के अनुसार कराये जा रहे निर्माण कार्यों को निर्धारित समय-सीमा में पूर्ण कराया जाये। उन्होंने कहा कि अर्द्धकुम्भ मेला हेतु कराये जाने वाले निर्माण कार्यों को निर्धारित मानक एवं गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखते हुये विभिन्न विभागों द्वारा कराये जा रहे कार्यों को आपसी समन्वय स्थापित करते हुये कराया जाये। उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं को बेहतर यातायात सुविधा उपलब्ध कराने हेतु आवश्यकतानुसार सड़कों की मरम्मत एवं पर्याप्त एल0ई0डी0 विद्युत व्यवस्था सुनिश्चित कराकर बेहतर ट्रैफिक प्लान बनाया जाये तथा रेलवे के अधिकारियों से समन्वय रखते हुये भीड़ को नियंत्रित किया जाये।
मुख्य सचिव ने यह निर्देश शास्त्री भवन स्थित अपने कार्यालय कक्ष के सभागार में वर्ष 2019 के जनवरी माह से प्रारम्भ होने वाले अर्द्धकुम्भ मेला की तैयारियों के सम्बन्ध में विभागवार समीक्षा करते हुये दिये। उन्होंने कहा कि अर्द्धकुम्भ मेले में आने वाले श्रद्धालुओं के आवागमन की सुविधा को दृष्टिगत रखते हुये इलाहाबाद हण्डिया मार्ग के कि0मी0 224.00 से 242.60 तक के मार्ग के 04 लेन चैड़ीकरण एवं सुदृृढ़ीकरण का कार्य तथा इलाहाबाद शहर में सी0एम0पी0 डिग्री काॅलेज एवं सोहबतियाबाग में 03 रेलवे अण्डर ब्रिज का चैड़ीकरण का कार्य पारदर्शिता के साथ निविदा प्रक्रिया पूर्ण कराकर तत्काल कार्य प्रारम्भ कराया जाये। इसी प्रकार सोरांव-फूलपुर-हण्डिया मार्ग तथा धूमनगंज, पीपलगांव असरावल मार्ग का चैड़ीकरण एवं सतह सुधार कार्य लोक निर्माण विभाग द्वारा तत्काल प्रारम्भ कराया जाये।
श्री राजीव कुमार ने राज्य सेतु निगम को निर्देश दिये कि इलाहाबाद नगर क्षेत्र के अन्तर्गत हाईकोर्ट पानी की टंकी से खुशरूबाग-लूकरगंज मार्ग पर रेल समपार सं0 38-डी पर निर्मित आर0ओ0बी0 के समानान्तर नया, एयरपोर्ट के समीप उत्तर मध्य रेलवे के इलाहाबाद-कानपुर रेल खण्ड पर बेगमबाजार-भगवतपुर मार्ग पर स्थित रेल समपार सं0 3ए पर, इलाहाबाद नगर क्षेत्र के अन्तर्गत उत्तर रेलवे के इलाहाबाद-लखनऊ रेल खण्ड पर एम0एन0एन0आई0टी0 के पास पूरेगड़ेरिया-गोविन्दपुर मार्ग पर स्थित रेल समापार सं0-74-ए पर तथा इलाहाबाद नगर क्षेत्र के अन्तर्गत पूर्वोत्तर रेलवे के इलाहाबाद-वाराणसी रेल खण्ड पर रामबाग रेलवे स्टेशन के निकट लाऊदर रोड पर रेल समपार सं0 01-बी पर रेल उपरिगामी सेतु का निर्माण रेलवे विभाग से समन्वय स्थापित कर जी0ए0डी0 प्राप्त कर यथाशीघ्र कार्य निर्धारित मानक एवं गुणवत्ता को दृष्टिगत रखते हुये कार्य प्रारम्भ कराया जाये।
मुख्य सचिव ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिये कि सहसों के न0प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में 10 शैय्या वार्ड, कोटवा एट बनी के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में 30 बेड के अतिरिक्त वार्ड, रैल बसेरा सभागार इत्यादि तथा दारागंज-1 के न0प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में ओ0पी0डी0 वार्ड, एक्स-रे कक्ष, पैथालाॅजी कक्ष का निर्माण कार्य पारदर्शी प्रक्रिया अपनाते हुये कार्यदायी संस्था का चयन कर प्रारम्भ कराया जाये। उन्होंने मेले में श्रद्धालुओं द्वारा आवागमन में उपयोग किये जाने वाले प्रमुख सड़क मार्गों का निर्देशानुसार चैड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण कार्य निर्धारित मानक एवं गुणवत्ता के साथ समय-सारिणी के अनुसार पूर्ण कराया जाये। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्यों का थर्ड पार्टी आॅडिट, निरीक्षण एवं प्रोजेक्ट मैनेजमेंट हेतु तथा वेबसाइट पर विभिन्न एप्लीकेशन को संचालित करने हेतु आवश्यकतानुसार मेला प्रशासन की वेबसाइट को विकसित कर आधुनिकतम बनाने हेतु निर्धारित प्रक्रिया को अपनाते हुये संस्था के चयन की कार्यवाही पूर्ण करायी जाये तथा समस्त निर्माण कार्य समयबद्ध रूप से गुणवत्तानुसार निर्दिष्ट समय सीमा के अन्दर पूर्ण किये जायें।
बैठक में प्रमुख सचिव नगर विकास श्री मनोज कुमार सिंह, मण्डलायुक्त इलाहाबाद श्री आशीष कुमार गोयल, सचिव गृह श्री मणि प्रसाद मिश्रा, सचिव वित्त श्री मुकेश मित्तल एवं जिलाधिकारी इलाहाबाद श्री संजय कुमार सहित लोक निर्माण विभाग, जल निगम, परिवहन, विद्युत एवं पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित थे।

Comments (0)

‘स्वच्छता ही सेवा’ मिशन के अन्तर्गत शौचालय निर्माण में देश में प्राप्त प्रथम स्थान को बरकरार रखने हेतु शौचालय निर्माण में कम प्रगति वाले जनपदों के जिलाधिकारियों एवं मुख्य विकास अधिकारियों को निर्धारित दैनिक शौचालय निर्माण के लक्ष्य को आगामी 15 दिन में पूर्ण कराना अनिवार्य: मुख्य सचिव

Posted on 04 October 2017 by admin

जिलाधिकारियों को प्रतिदिन स्वच्छता ही सेवा मिशन कार्यक्रम के अन्तर्गत
कराये जा रहे कार्यों की माॅनीटरिंग कर कार्यों में तेजी लानी होगी: राजीव कुमार

शौचालय निर्माण हेतु पात्र लाभार्थियों एवं ग्राम पंचायतों को धनराशि हस्तांतरण में
निर्धारित प्रक्रिया का अनुपालन सुनिश्चित कराते हुये प्रत्येक दशा में
दो दिन के अन्दर नियमानुसार धनराशि हस्तांतरण सुनिश्चित हो: मुख्य सचिव

आगामी 15 दिन में वीडियो कान्फ्रेन्सिंग के माध्यम से मुख्य सचिव द्वारा
स्वच्छता ही सेवा मिशन के कार्यों की प्रगति की पुनः होगी समीक्षा

लखनऊ: 04 अक्टूबर, 2017

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव श्री राजीव कुमार ने ‘स्वच्छता ही सेवा’ मिशन के अन्तर्गत विगत दो माह में प्रदेश में निर्मित कराये गये शौचालय में देश में प्राप्त प्रथम स्थान को बरकरार रखने हेतु शौचालय निर्माण में कम प्रगति वाले जनपदों के जिलाधिकारियों एवं मुख्य विकास अधिकारियों को निर्देश दिये कि वह अपने निर्धारित दैनिक शौचालय निर्माण के लक्ष्य को आगामी 15 दिन में पूर्ण कराना सुनिश्चित करायें। उन्होंने कहा कि सम्बन्धित जनपदों के जिलाधिकारियों को प्रतिदिन स्वच्छता ही सेवा मिशन कार्यक्रम के अन्तर्गत कराये जा रहे कार्यों की माॅनीटरिंग कर कार्यों में तेजी लानी होगी। उन्होंने कहा कि जिन जनपदों में स्वीकृत पदों के सापेक्ष आवश्यकतानुसार मैनपावर रिक्रूटमेंट नहीं किया गया हो, ऐसे जनपद आगामी 15 दिन के अन्दर नियमानुसार आवश्यक कार्यवाहियां प्राथमिकता से पूर्ण कराना सुनिश्चित करायें। उन्होंने कहा कि शौचालय निर्माण की गुणवत्ता में विशेष ध्यान दिया जाये। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि प्रशिक्षित राजगीरों (ज्तंपदमक डंेवदेद्ध की संख्या प्रत्येक जनपद में कम से कम 03 हजार होनी चाहिये और उनकी तैनाती तथा नियमित भुगतान की समीक्षा सक्षम स्तर से अवश्य सुनिश्चित हो।
मुख्य सचिव आज योजना भवन में वीडियो कान्फ्रेन्सिंग के माध्यम से शौचालय निर्माण में कम प्रगति वाले जनपदों के जिलाधिकारियों एवं मुख्य विकास अधिकारियों से प्रगति की जानकारी प्राप्त कर आवश्यक निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि भारत सरकार से दूसरी किस्त की धनराशि प्राप्त करने हेतु जियो टैगिंग 80 प्रतिशत से अधिक, आई0ई0सी0 में व्यय 50 प्रतिशत से अधिक और ओ0डी0एफ0 घोषित गांवों का शत-प्रतिशत सत्यापन कराया जाना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि सम्बन्धित जिलाधिकारियों को निर्धारित प्रक्रिया का पालन करते हुये आगामी 30 अक्टूबर तक इन तीनों लक्ष्यों को हासिल करना अनिवार्य होगा।
श्री राजीव कुमार ने जनपदों में धनराशि उपलब्ध होने के बावजूद भी पात्र लाभार्थियों एवं ग्राम पंचायतों को धनराशि हस्तांतरण होने में विलम्ब न होने देने के लिये निर्देश दिये कि मिशन द्वारा निर्धारित प्रक्रिया का अनुपालन सुनिश्चित कराते हुये प्रत्येक दशा में दो दिन के अन्दर नियमानुसार धनराशि हस्तांतरण होना सुनिश्चित कराया जाये। उन्होंने कहा कि कम प्रगति वाले जनपदों को आगामी 15 दिन के अन्दर दैनिक शौचालय निर्माण के लक्ष्य एवं ओ0डी0एफ0 ग्रामों के लक्ष्य को हासिल कर अपनी प्रगति आख्या मिशन को प्रस्तुत करनी होगी। उन्होंने कहा कि आगामी 15 दिन में मेरे स्तर पर पुनः वीडियो कान्फ्रेन्सिंग के माध्यम से स्वच्छता ही सेवा मिशन के कार्यों की प्रगति की समीक्षा की जायेगी।
वीडियो कान्फ्रेन्सिंग में अपर मुख्य सचिव पंचायतीराज श्री चंचल तिवारी, मिशन निदेशक श्री विजय किरण आनंद सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित थे।

Comments (0)

जन सहयोग केन्द्र पर औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना उपस्थित रहे

Posted on 04 October 2017 by admin

05 अक्टूबर को जन सहयोग केन्द्र पर कैबिनेट मंत्री जय प्रताप सिंह रहेंगे उपस्थित
2_photo_1लखनऊ 04 अक्टूबर 2017, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मुख्यालय में जन सहयोग के अनवरत कार्य में जुटी सरकार एवं संगठन के समन्वय से जनता की समस्याओं का समाधान जारी है। समस्या समाधान के क्रम में औद्योगिक विकास कैबिनेट.मंत्री सतीश महाना ने जनसहयोग केन्द्र पर जनता की समस्याओं का निराकरण किया।
भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना के साथ प्रदेश उपाध्यक्ष बाबू राम निषाद एंव प्रदेश मंत्री शंकर गिरि सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक जनसमस्याओं के समाधान में जुटे।
श्री महाना ने कहा कि जनता दरबार में जनता से सीधा सम्वाद और जनता की सेवा ही भाजपा की नीति और सरकार का संकल्प हैं। विगत, 14 वर्षों की समस्याओ से जुझते प्रदेश में अब न्याय के लिए विश्वास जागृत हुआ है। आपसी विवाद, नौकरियों, पारिवारिक विवाद की समस्याओं सहित थानों की समस्याएं भी लेकर लोग आए जिनके निराकरण के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया गया। श्री महाना ने कहा कि प्रदेश में औद्योगिक वातावरण तैयार करने पर हम काम कर रहे है। प्रदेश में औद्योगिक वातावरण निर्माण युवाओं को रोजगार ओर प्रदेश की आर्थिक समृद्धि की दिशा में सरकार आगे बढ़ रही है।
भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर दिनांक 05 अक्टूबर को सुबह 11 बजे से दोपहर 01 बजे कैबिनेट मंत्री जय प्रताप सिंह समस्याओं के निराकरण के लिए उपस्थित रहेंगे। साथ ही प्रदेश उपाध्यक्ष बाबूराम निषाद एवं प्रदेश मंत्री शंकर गिरी एवं कार्यालय सहायक आनंद पाण्डेय भी उपस्थित रहेंगे।

Comments (0)

अमेठी में भाजपा की सक्रियता से घबाराये राहुल- राकेश त्रिपाठी

Posted on 04 October 2017 by admin

rakesh-tripathiलखनऊ 04 अक्टूबर 2017, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने राहुल गांधी के अमेठी में दिए गए बयान को रटा रटाया बताया। श्री त्रिपाठी ने कहा कि राहुल गाधी अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में 8 महीनों की लम्बी अवधि के बाद गए थे। अमेठी की जनता उनसे स्थानीय मुद्दों और समस्याओं पर समाधान चाह रही थी लेकिन राहुल गांधी ने नोटबंदी और जीएसटी पर रटा -रटाया घिसा- पिटा राग ही गाया।
श्री त्रिपाठी ने कहा कि जिस समय नोटबंदी हुई थी। उस समय राहुल गांधी एटीएम की लाइन में लगे थे और चार हजार रूपये निकाले थे। उसके बाद से आज तक राहुल गांधी किसी भी एटीएम पर नजर नहीं आये , 11 माह तक राहुल जी का खर्चा क्या उन चार हजार रूपयों मंे ही होता रहा है?
श्री त्रिपाठी ने कहा कि भाजपा ने अमेठी, रायबरेली में जिस तरह से सक्रियता बढाई है उससे राहुल गांधी घबरा गए है। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मा0 अमित भाई शाह जी के अमेठी जाने की चर्चा से राहुल गांधी जी का तनाव और बढ गया है। स्मृति ईरानी जी अमेठी में लगातार सक्रिय है और विकास की योजनाओं को लेकर समर्पित दिख रही है। जिसके कारण अमेठी की जनता बडे़ पैमाने पर भाजपा के साथ जुड रही है। भाजपा की बढ़ती लोकप्रियता से घबराये राहुल गांधी जी अनर्गल प्रलाप कर रहे है। राहुल गांधी की पार्टी के शासन काल में किसानों ने सर्वाधिक आत्महत्याएं की है। भाजपा सरकार किसान फसल बीमा योजना, नीम कोटेड यूरिया, प्रधानमंत्री सिंचाई योजना, स्वाईल हेल्थ कार्ड, ऋणमोचन, गेंहूॅ और धान की खरीद, गन्ना मूल्य भुगतान कर किसानों की आय दुगुनी करने का संकल्प पर आगे बढ रही है। किसानों के लिए भाजपा की सरकारों ने अल्पकाल में जितना किया है उसका आधा भी कांग्रेस अपने लम्बे शासन काल में नहीं कर पाई। राहुल गांधी जी की किसानों के प्रति चिन्ता आर्टिफिशियल है। क्योंकि ‘‘जाके पांव न फटी बिवाई वो क्या जाने पीर पराई‘‘। राहुल गांधी खेती-किसानी से पूरी तरह अनभिज्ञ हैं और किसानों पर रटा- रटाया भाषण देते है।

Comments (0)

सरकार की योजनाएं मण्डल, सेक्टर, बूथ तक पहॅुचाना है- सुनील बंसल

Posted on 04 October 2017 by admin

स्वच्छता आन्दोलन को और आगे बढाकर आदत में लाना हैं

2लखनऊ 04 अक्टूबर 2017, भारतीय जनता पार्टी केन्द्र और प्रदेश सरकार की योजनाएं लेकर जनता के बीच पहुॅचेगी। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने कहा कि मण्डल, सेक्टर और बूथ पर ध्यान केन्द्रित कर संगठन का विस्तार करना है। बैठक को प्रदेश महामंत्री तथा कानपुर बुन्देलखण्ड के प्रभारी विजय बहादुर पाठक ने भी सम्बोधित किया।
प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने कानपुर में 52 विधानसभाओं के विस्तारको की बैठक में कहा कि केन्द्र की मोदी जी की सरकार एवं प्रदेश की योगी सरकार की उपलब्धियों पर आम जनमानस में अच्छा वातावरण बना हुआ है। गेंहूँ की एवं धान की खरीद के निर्णय से किसानों में प्रसन्नता है। प्रधानमंत्री द्वारा देश में गरीबों को निशुल्क बिजली देने की सौभाग्य योजना एवं उज्जवला जैसी योजनाओं से गरीब एवं गांवो में प्रसन्नता का वातावरण है। इन योजनाओं के बारे में भी आम जनमानस को आप जागरूक करें। हम सब के बीच में लगातार संपर्क होता रहना चाहिये जिससे की केन्द्र और प्रदेश दोनों सरकारों के प्रति जो अच्छा वातावरण जनमानस में बना है उसे और आगे बढ़ाया जा सके।
श्री बंसल ने कहा कि जैसा कि आप सबको जानकारी है कि प्राथमिक विद्यालयों को गोद लेकर उनकी व्यवस्था सुधारने की दिशा में भाजपा पदाधिकारियों को निर्देश दिये गये हैं। आप देखे कि कोई भी पदाधिकारी या प्राथमिक विद्यालय इससे छूटे नही। इसके अतिरिक्त सामाजिक दृष्टि से और भी क्या अतिरिक्त पहल हो सकती है इस बारे में भी आप लोग लगातार सोचते रहें। स्वच्छता एक आन्दोलन के रूप में अब साकार होने लगा है, इसको लगातार और आगे बढ़ाना है और हम सबकी आदत में लाना है।

Comments (0)

श्रीमती अर्पणा बिष्ट यादव ने ‘सौम्याज होम’ किया उद्घाट

Posted on 04 October 2017 by admin

aparna-yadavलखनऊ 4 अक्टूबर। समाज सेविका श्रीमती बिष्ट अर्पणा यादव ने बुद्धवार को हज़रत गंज निकट हनुमान मंदिर स्थित नवनिर्मित ‘सौम्याज होम’ बंटस फर्नीशिंग्स प्रतिष्ठान का शुभारम्भ फीता काटते हुए किया। इसके उपरांत श्रीमती यादव ने प्रतिष्ठान में विक्री हेतु उपलब्ध उत्पादों जैसे बेडसीट कवर, कुसीन, पर्दे आदि का अवलोकन किया और कलेक्शन की सराहना की। उन्होंने प्रतिष्ठान के संचालक श्री विनायक तिवारी एवं श्रीमती सौम्या तिवारी को शुभकामनाएं भी दीं। इस अवसर पर श्रीमती यादव का भव्य स्वागत किया गया। श्रीमती यादव ने वहां उपस्थित गणमान्य लोगों से परिचय करते हुए उनका अभिवादन स्वीकार किया। इस अवसर पर श्री संजीव तिवारी, श्रीमती रिंकी तिवारी, श्री गौरव सिंह समेत कई गणमान्य उपस्थित थे।

Comments (0)

राहुल गांधी जी के आज अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के तीन दिवसीय दौरे पर्

Posted on 04 October 2017 by admin

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष श्री राहुल गांधी जी के आज अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के तीन दिवसीय दौरे के तहत अपरान्ह अमौसी एयरपोर्ट लखनऊ पहुंचने पर वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं एवं कार्यकर्ताओं द्वारा श्री गांधी का फूल-मालाओं से भव्य स्वागत किया गया। स्वागत के उपरान्त श्री गांधी सड़क मार्ग से अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के लिए रवाना हुए।
प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता वीरेन्द्र मदान ने बताया कि एयरपोर्ट पर स्वागत करने वालों में प्रमुख रूप से विधायक श्रीमती आराधना मिश्रा ‘मोना’, एम0एल0सी0 श्री दीपक सिंह, पूर्व मंत्री डा0 अम्मार रिजवी एवं श्री राजबहादुर, पूर्व विधायक एवं संगठन प्रभारी श्री सतीश अजमानी, पूर्व विधायक श्री श्यामकिशोर शुक्ल, श्री अखिलेश प्रताप सिंह, श्री गयादीन अनुरागी, उपाध्यक्ष डा0 आर0पी0 त्रिपाठी, श्री वीरेन्द्र मदान, महामंत्री सर्वश्री द्विजेन्द्र त्रिपाठी,ओंकारनाथ सिंह, सिद्धार्थप्रिय श्रीवास्तव, अमरनाथ अग्रवाल, श्री के0के0 पाण्डेय, श्री सुबोध श्रीवास्तव, कोषाध्यक्ष श्री एस0के0 दरबारी, शहर अध्यक्ष श्री बोधलाल शुक्ला एवं जिलाध्यक्ष श्री गौरव चौधरी, श्री रमेश मिश्रा, श्री संजय दीक्षित, श्री अमित श्रीवास्तव त्यागी, श्री प्रदीप कनौजिया पार्षद, श्री अंशू अवस्थी, श्री शैलेन्द्र तिवारी बबलू, श्री शमशाद आलम एड., श्री संजय सिंह, श्री पुष्पेन्द्र श्रीवास्तव, श्री शंकरलाल गौतम, श्रीतमी शीला मिश्रा, परवीन खान, अंजुम, सरलेश रावत, ऊषारानी कोरी, ललिता शर्मा, प्रदीप सिंह राठौर सहित सैंकड़ों की संख्या में कांग्रेसजन मौजूद रहे।

Comments (0)

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी का कोषाध्यक्ष नियुक्त किया

Posted on 04 October 2017 by admin

कांग्रेस पार्टी के प्रति निष्ठा एवं योगदान को दृष्टिगत रखते हुए श्री एस0के0 दरबारी को उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी का कोषाध्यक्ष नियुक्त किया है।

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता वीरेन्द्र मदान ने बताया कि उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री राजबब्बर जी सांसद ने श्री एस0के0 दरबारी को उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी का कोषाध्यक्ष नियुक्त करने के साथ ही प्रदेश कांग्रेस कमेटी के संगठन विभाग का पुनर्गठन करते हुए श्री सतीश अजमानी पूर्व विधायक को प्रभारी एवं श्री आर0पी0 सिंह व श्री शिव पाण्डेय को सहयोगी के तौर पर संगठन का कार्य देखने की जिम्मेदारी सौंपी है।

Comments (0)

भाजपा प्रदेश कार्यसमिति 11 व 12 अक्टूबर को कानपुर में तय

Posted on 04 October 2017 by admin

लखनऊ 04 अक्टूबर 2017, भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश की प्रदेश कार्यसमिति बैठक 11 एवं 12 अक्टूबर को कानपुर में होगी। प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के प्रथम दिन 11 अक्टूबर को प्रदेश पदाधिकारी बैठक तथा दूसरे दिन 12 अक्टूबर को पूरी कार्यसमिति की बैठक होगी जिसकी अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय जी करेगंे।
भाजपा प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल तथा प्रदेश महामंत्री एंव कानपुर क्षेत्र प्रभारी विजय बहादुर पाठक ने क्षेत्रीय बैठक को सम्बोधित करते हुए कानपुर में कहा कि प्रदेश की प्रदेश कार्यसमिति बैठक 11 एवं 12 अक्टूबर को कानपुर में होगी। प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के प्रथम दिन 11 अक्टूबर को प्रदेश पदाधिकारी रहेंगे तथा दूसरे दिन 12 अक्टूबर को पूरी कार्यसमिति रहेगी। प्रदेश कार्यसमिति की तैयारियों के लिए सभी व्यवस्थाओं के लिए समितियां गठित करके तथा प्रत्येक व्यवस्था की तैयारियों का बारीकी से रोडमैप तैयार कर काम में जुटे। कार्यसमिति तैयारी टीम की अगली बैठक कार्यक्रम स्थल पर 8 अक्टूबर को होगी।
श्री सुनील बंसल ने प्रदेश कार्यसमिति की बैठक की व्यवस्था बेहतर हो इसके लिए प्रमुख लोंगो को दिशा निर्देश दिये। पूरी बैठक की तैयारियों को आवास, यातायात, पंजीयन, अतिथि, भोजन, जलपान, मंच, प्रेस-मीडिया, सजावट, चिकित्सा, स्वागत, सुरक्षा, स्वच्छता एवं पार्किंग, इन भागों में बांटकर हर व्यवस्था का एक प्रमुख बनाने का निर्णय लिया गया है। यह सभी व्यवस्था प्रमुख आवश्यकता अनुसार अपनी टीम बनायेंगें।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

October 2017
M T W T F S S
« Sep    
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
3031  
-->









 Type in