Archive | May 19th, 2015

इग्नू क्षेत्रीय सेवा प्रभाग के निदेषक बने डाॅ0 वी0 वेनुगोपाल रेड्डी

Posted on 19 May 2015 by admin

इन्दिरा गाँधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय ने डाॅ0 वी0वेनुगोपाल रेड्डी को निदेशक, क्षेत्रीय सेवा प्रभाग तीन वर्षो के लिये नियुक्त किया गया है। डाॅ0 रेड्डी इग्नू के साथ सन् 1987 से जुड़े हैं तथा इन्होने अनेक अकादमिक पाठ्यक्रमों एवं कोर्सेज के निमार्ण में अहम भूमिका निभायी है। इनका कार्यकाल मई 2018 तक रहेगा। क्षेत्रीय सेवा प्रभाग इग्नू की महत्वपूर्ण इकाई है जिसके अन्तर्गत समस्त क्षेत्रीय केन्द्र एवं  इग्नू अध्ययन केन्द्र आते हैं जिनके माध्यम से दूरस्थ विद्यार्थियों को अकादमिक एवं प्रशासनिक सहायता प्रदान की जाती हैं। क्षेत्रीय सेवा प्रभाग द्वारा समस्त क्षेत्रीय केन्द्रों एवं उनके अधीनस्थ अध्ययन केन्द्रों के प्रशासनिक मुद्दों पर भी निर्णय लिया जाता है।

डाॅ0 रेड्डी ने इग्नू में अनेक पदोें पर कार्य किया है जैसे सहायक निदेशक, उपनिदेशक, क्षेत्रीय निदेशक तथा निदेशक शोध विभाग एवं इन्होने विश्वविद्यालय के अनेक कर्मियों को प्रशिक्षित करने मे भी अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है। इसके अतिरिक्त उन्होने दूरस्थ शिक्षा के क्षेत्र में अनेक पुस्तकें एवं शोध पत्रों को भी प्रकाशित किया है। डाॅ0 रेड्डी विश्वविद्यालय की नीति निर्धारण समितियों जैसे बोर्ड आफ मैनेजमेन्ट, अकादमिक काउन्सिल, विद्यार्थी सेवा समिति के भी सदस्य हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव की अनुमति से

Posted on 19 May 2015 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव की अनुमति से समाजवादी छात्रसभा में श्री अमित यादव (सुल्तानपुर) को प्रदेश सचिव, श्री सूरज प्रताप सिंह साई (बलिया) को प्रदेश कार्यकारिणी का सदस्य और समाजवादी अल्पसंख्यक सभा में श्री के0सी0 जैन (लखनऊ) तथा मो0 आजम खाॅ (जौनपुर) को प्रदेश कार्यकारिणी का सदस्य नामित किया गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चैधरी ने आज यहां कहा है कि

Posted on 19 May 2015 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चैधरी ने आज यहां कहा है कि समाजवादी सरकार की आलोचना में भाजपा के साथ कांग्रेस के नेताओं के भी सुर आपस में मिल गए हैं। प्रदेश में उनकी भी सरकारें रही हैं लेकिन उन्होने विकास पर कतई ध्यान नहीं दिया। केन्द्र में भी उनका पर्याप्त प्रतिनिधित्व रहा फिर भी उत्तर प्रदेश की दशा पर किसी ने भी चिन्ता नहीं की। तब किसान, गरीब, अल्पसंख्यक, नौजवान सभी उपेक्षित रहे। पिछली बसपा सरकार में तो लूट का बाजार ही गर्म रहा। अब जब समाजवादी पार्टी की सरकार विकास के एजेण्डा पर तेजी से कदम बढ़ा रही है, इन दलों के नेताओं के चेहरो पर हवाइयां उड़ने लगी हैं।
कांग्रेस आज दलितों और किसानों के लिए नकली आंसू बहा रही हैं। केन्द्र और राज्य में दशकों तक उसका शासन रहा है। लेकिन कभी दलितों, किसानों के हित में उसने कुछ नहीं किया। इन दोनों वर्गो की जो हालत है उसके दोष से कांगेे्रस नहीं बच सकती है। कांगेे्रस राज में किसान आत्महत्या करते रहे। दलितों को पग-पग पर अपमान सहना पड़ा। भाजपा का तो कभी इन दोनों से रिश्ता ही नहीं रहा। भाजपा नेतृत्व के लिए दलित अछूत रहे हैं। इस पार्टी के प्रिय कारपोरेट घराने रहे हैं, किसान नहीं।
समाजवादी विचारधारा समाज के सभी वर्गो विशेषकर कमजोर वर्ग को साथ लेकर चलती है। समाजवादी पार्टी ने पिछड़ांे को सम्मान देकर संगठन और सरकार दोनों में महत्वपूर्ण पद दिए हैं। समाजवादी सरकार ने सामाजिक सद्भाव बनाए रखने के लिए ठोस कदम उठाए हैं। सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर विभिन्न समुदायों के बीच नफरत की दीवार खड़ी करनेवालों के प्रति मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने सख्ती बरती है जिससे उनके हौसले पस्त हुए हैं।
अच्छा होता कि कांग्रेेस समाजवादी पार्टी की खिलाफत से पहले यह सोचती कि उसके कदमों से किसे फायदा होगा ? सांप्रदायिक ताकतों के खिलाफ समाजवादी पार्टी बराबर संघर्षशील रही है। श्री मुलायम सिंह यादव धर्मनिरपेक्षता के प्रबल पक्षधर के रूप में विख्यात है। कांग्रेस नेता समाजवादी सरकार और श्री अखिलेश यादव की खिलाफत कर वस्तुतः भाजपा जैसी ताकतों को ही बढ़ावा देने का काम कर रहे है। इस समय प्रदेश के सामने विकास की बड़ी चुनौती है। इस चुनौती को स्वीकार कर मुख्यमंत्री  श्री अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश को आदर्श प्रदेश बनाने की दिशा में अग्रसर हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

वीएलसीसी में इंस्टाटोन का षुभारंभ 90 मिनट में पहले से स्लिम और टोंड दिखने का बेजोड़ उपाय

Posted on 19 May 2015 by admin

वीएलसीसी के इंस्टाटोन से अब आप केवल 90 मिनट में पहले से स्लिम और वेल-टोंड दिख सकती हैं। पहली बार पेष इस थिरैपी से आपकी ढीली त्वचा में कसाव आता है, मेटाबाॅलिज़्म और ब्लड सर्कुलेषन की गति बढ़ जाती है। षरीर को विशैले तत्वों से मुक्ति (डीटाॅक्सिफिकेषन) के साथ मेटाबाॅलिक वेस्ट से छुटकारा मिलता है। षरीर में अनावष्यक पानी रहने की समस्या नहीं रह जाती।

इंस्टाटोन ‘टिष्यू रिवर्सन’ की तकनीकी पर काम करता है जिसके असरदार होने के वैज्ञानिक प्रमाण हैं। इसमें वसा कोषिकाओं (फैट सेल्स) का आकार कम हो जाता है और उनकी जगह लेते हैं सेल्युलाइट जिससे षरीर में कसाव आता है। और सबसे बड़ी बात कि इतने सारे फायदे केवल एक सीटिंग में होते हैं जिसमें आप औसत 10-14 सेंटीमीटर कम कर सकती हैं और 400 ग्राम तक वजन घटा सकती हैं।

इंस्टाटोन थिरैपी की प्रक्रिया चार चरणों में पूरी होती है। इसमें विभिन्न प्राकृतिक उत्पादों का बारी-बारी से प्रयोग किया जाता है जो षरीर में आसानी से मिल (एब्जार्व हो) जाते हैं। इन उत्पादों का उपयोग तालमेल से होता है जिसके परिणामस्वरूप वसा की निकासी (लिम्फैटिक ड्रैनेज), लाइपोलाइसिस के साथ त्वचा को फर्म और टोन करने की प्रक्रिया में सुधार होता है और आपकी त्वचा पहले से कहीं स्मूद नजर आती है।

वीएलसीसी इंस्टाटोन के साथ आपको कम्प्लीमेंट्री होम केयर किट भी मिलती है ताकि आप अपने नए रूप-आकार को बनाए रख सकें। गौरतलब है कि इसके 3 डी बाॅडी कंटुअर पावर डोज़ में अल्ट्रा-कंसंट्रेटेड हर्बल एक्सट्रैक्ट हैं जो ढीली पड़ गई त्वचा को दुबारा तराष कर उसे स्लिम और खूबसूरत बनाते हैं। इसका फाइटो ट्रिम इंस्टैंट कंटुअर पैच से पूरे षरीर का माइक्रोसर्कुलेषन बढ़ता है। इससे कोलाजेन और इलास्टिन बनाने की त्वचा की कुदरती क्षमता बनी रहती है। खास कर कमर और पेट के चारों ओर ढीली पड़ी त्वचा में भराव और कसाव आता है और वह फर्म दिखती है।

कीमत की जानकारी आपके पूछने पर दी जाएगी।

वीएलसीसी ग्रुप का परिचय
ूूूण्असबबूमससदमेेण्बवउ

वीएलसीसी वजन कम करने के साथ-साथ खूबसूरती बढ़ाने के समग्र, वैज्ञानिक एवं पूर्ण प्राकृतिक उपचार को लेकर भारत ही नहीं विदेषों में भी मषहूर है। इसका लक्ष्य अपने ग्राहकों के तन और मन दोनों को स्वस्थ-तंदुरुस्त रखना है। आज 21 देषों के 132 षहरों के 300 केंद्रों पर वीएलसीसी की सेवाएं उपलब्ध हैं। पूरी दुनिया में इसके लगभग 6,000 कार्मिक और 10 मिलियन (1 करोड़) से अधिक सुखी-संतुश्ट ग्राहक हैं।

वीएलसीसी की कुछ खास उपलब्धियां:

ऽ    एषिया में स्लिमिंग, ब्यूटी और फिटनेस केंद्र की सबसे बड़ी शंृखला का संचालन
ऽ    ब्यूटी और न्यूट्रीषन के व्यावसायिक षिक्षा संस्थानों के एषिया के सबसे बड़े नेटवर्क का संचालन
ऽ    स्विट्जरलैंड स्थित उत्पादन केंद्र के अलावा कम्पनी भारत, बांग्लादेष और सिंगापुर के अपने केंद्रों में वीएलसीसी नैचुरल साइंसेजज्ड़, स्किल एमटीएक्सज्ड, बेलवेवज्ड और इनावोसज्ड  ब्राण्ड नाम से स्किन केयर, हेयर-केयर और बाॅडी-केयर प्रोडक्ट्स का उत्पादन करती है। ये उत्पाद पूरी दुनिया के वीएलसीसी वेलनेस सेंटर के ट्रीटमेंट और थिरैपी में उपयोग किए जाते हैं और पूरे दषिण एषिया, गल्फ काॅपरेषन काउंसिल (जीसीसी) देषों और दक्षिण पूर्व एषिया के 75,000 से अधिक रिटेल आउटलेट, सैलों और पार्लर में बिकते हैं।
ऽ    भारत, श्रीलंका, बांग्लादेष, नेपाल, मलेषिया, सिंगापुर, यूएई, ओमान, बहरीन, कतर, कुवैत, सऊदी अरब और कीनिया में वीएलसीसी के कम्पनी प्रबंधित कारोबार हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

प्रदेश में असुरक्षित महिलाएं व लाचार कानून व्यवस्था

Posted on 19 May 2015 by admin

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी सरकार के तीन वर्ष बीत गये लेकिन प्रदेश की कानून व्यवस्था दिन-प्रतिदिन बुरी होती चली गयी। लूट, हत्या, डकैती, बलात्कार, चोरी की घटनाओं से आये दिन प्रदेशवासियों को दो-चार होना पड़ता है। प्रदेश में अपहरण एवं लूट की घटनाएं कानून व्यवस्था को मुंह चिढ़ा रही हैं। राजधानी लखनऊ में ही रोज छेड़छाड़, छिनैती, जमीन पर अवैध कब्जा की घटनाओं से प्रदेश के नागरिक आक्रोशित हैं। लखनऊ के पारा की घटना ने जिसमें युवती की हत्या कर लाश को बक्से में बंद कर नमक से उसकी इतिश्री करने में अपराधी खुलेआम अपराध कर घूम रहें हैं। इस सरकार के कान पर जूं नहीं रेंग रही है।
प्रदेश प्रवक्ता सिद्धार्थप्रिय श्रीवास्तव ने कहा कि विगत दिनों गौरी काण्ड जैसी जघन्य घटनाएं हुयीं। पुलिस प्रशासन व सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी रही। यदि कानून राजनैतिक हस्तियों को संरक्षण न देकर राजधानी लखनऊ में अपना काम करता तो पारा इलाके की आश्रयहीन डूडा काॅलोनी में राजगीर राजू के घर में युवती का शव बक्से में रखकर अपराध को छुपाने की कोशिश अपराधी कतई नहीं करते।
प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव यदि समय-समय पर कानून व्यवस्था की समीक्षा करते तो आज यह जघन्य घटना सरकार के नाक के नीचे नहीं घटती। यह सरकार सिर्फ ट्रान्सफर-पोस्टिंग में अपना सारा समय जाया कर रही है। इसका जनता से कोई सरोकार नहीं है। यह सरकार सभी मोर्चों पर बुरी तरह विफल रही है। उत्तर प्रदेश में न तो मुख्यमंत्री का शासन है और न ही पुलिस का प्रशासन ही रह गया है। जनता हर तरफ पीसी जा रही है।
उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने विगत दिनों घटित घटनाओं के साथ ही पारा में घटित इस जघन्य घटना की जांच कराकर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग की।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

अ0भा0 कांग्रेस कमेटी के नेताओं के कार्यक्रम

Posted on 19 May 2015 by admin

श्री नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री-भारत सरकार के एक वर्ष की विफलता के खिलाफ अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा जन-जागरण अभियान के तहत दिनांक 20मई, 2015 से इस जनविरोधी-किसान विरोधी सरकार के खिलाफ प्रदेश की राजधानी लखनऊ एवं श्री नरेन्द्र मोदी, प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में दिनंाक 25मई, 2015 तक सघन अभियान चलाया जायेगा।
प्रदेश प्रवक्ता सिद्धार्थप्रिय श्रीवास्तव ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इसी क्रम में दिनांक 20मई, 2015 को श्री मोहन प्रकाश, 22मई को श्री सचिन पायलट, 23मई को श्री मुकुल वासनिक, 24मई को श्री अभिषेक मनु सिंघवी एवं 25मई को श्री वी0के0 हरिप्रसाद लखनऊ में एवं 20मई को श्री शक्ति सिंह गोहिल, 23मई को श्री प्रदीप आदित्य जैन तथा 25मई को श्री जयराम रमेश वाराणसी में पत्र-प्रतिनिधियों तथा इलेक्ट्रानिक चैनलों से वार्ता कर इस सरकार के खिलाफ बिगुल फूंकेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

श्री राहुल गांधी जी का भव्य स्वागत

Posted on 19 May 2015 by admin

उत्तर प्रदेश कांगे्रस कमेटी के अध्यक्ष डाॅ0 निर्मल खत्री, पूर्व सांसद के नेतृत्व में आज अमौसी एयरपोर्ट पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष श्री राहुल गांधी के लखनऊ आगमन पर कांग्रेसजनों ने जोरदार स्वागत एवं अभिनन्दन किया।
यह जानकारी देते हुए उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता सिद्धार्थप्रिय श्रीवास्तव ने कहा कि श्री राहुल जी सर्विस प्लेन से लखनऊ आकर सहज भाव से स्वागत में कतार में भारी संख्या में खड़े कांग्रेसजनों से कुशलक्षेम पूछा, साथ ही नेताओं एवं कार्यकर्ताओं से उत्तर प्रदेश की समस्याओं के बारे में जानकारी भी प्राप्त की। श्री राहुल जी एक-एक कार्यकर्ताओं से मिलकर हाथ मिलाया। उनसे मिलकर कांग्रेसजन खुशी एवं प्रफुल्ल्ति हुये।
प्रदेश प्रवक्ता सिद्धार्थप्रिय श्रीवास्तव ने बताया कि आज के स्वागत में प्रमुख रूप से सर्वश्री डाॅ0 निर्मल खत्री-अध्यक्ष, प्रमोद तिवारी-सांसद, डाॅ0 संजय सिंह-सांसद, डाॅ0 रीता बहुगुणा जोशी-विधायक, श्रीमती अन्नू टण्डन-पूर्व सांसद, सत्यदेव त्रिपाठी-चेयरमैन, मीडिया विभाग, अखिलेश प्रताप सिंह, श्रीमती अराधना मिश्रा-विधायक, फजले मसूद, सिराज मेंहदी, विनोद चैधरी, श्याम किशोर शुक्ला, ज्ञानेन्द्र प्रताप सिंह, हनुमान त्रिपाठी, वीरेन्द्र मदान, श्रीमती अनुसुईया शर्मा, रमेश मिश्रा, ओेंकारनाथ सिंह, अमरनाथ अग्रवाल, दिग्विजय सिंह, संजीव कुमार सिंह, अंकित परिहार, कनिष्क पाण्डेय, आर0पी0 सिंह, प्रमोद सिंह, चै0 सत्यवीर सिंह, मारूफ खान, द्विजेन्द्र त्रिपाठी, सत्यदेव सिंह, सम्पूर्णानन्द मिश्रा, विनोद मिश्रा, मुकेश सिंह चैहान, अमित श्रीवास्तव ‘त्यागी’, शिव पाण्डेय, पंकज तिवारी, श्रीमती नूतन बाजपेयी, श्रीमती मन्नू सिंह, श्रीमती अनन्ता तिवारी, श्री सिद्धिश्री, श्रीमती शीला मिश्रा, श्रीमती सुशीला सोनकर, डाॅ0 जियाराम वर्मा, कैप्टन एस0जे0एस0 मक्कड़, प्रभुजोत सिंह बत्रा, परवीन खान, नरेश बाल्मीकि, सुरेश वर्मा, अरूण प्रकाश ंिसंह, विजेन्द्र सिंह, बोधलाल शुक्ला, अशोक सिंह, गिरीश मिश्रा, कोनैन हुसैन, प्रदीप कन्नौजिया, शैलेन्द्र तिवारी, नीरज तिवारी, के0डी0 दीक्षित, सरदार रंजीत सिंह, शिवप्रसाद सुदर्शन, अवधेश सिंह, राजेश सिंह, वीरेन्द्रपाल सिंह बिट्टू, अरशीरजा, रेहान खालिद, फैसल हसन तवरेज, श्रीमती शबनम पाण्डेय, श्रीमती सुधा सिंह, श्रीमती मिथिलेश त्रिपाठी, मोहम्मद काजि़म, डाॅ0 विनोद चन्द्रा, सुश्री बबिता दीक्षित, रामस्वरूप वर्मा, श्रीमती ममता चैधरी, अजीम सिद्दीकी आदि उपस्थित रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

जनसूचनाधिकार सम्मेलन

Posted on 19 May 2015 by admin

प्रदेश मुख्यालय, लखनऊ में आयोजित उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी जनसूचनाधिकार प्रकोष्ठ के जिला एवं ब्लाक स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन प्रदेश सूचनाधिकार प्रकोष्ठ के चेयरमैन के अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ, जिसमें भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी के अथक प्रयास से भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ने हेतु वर्ष 2005 में सूचना का अधिकार का कानून देश को दिया, इसके लिए यह सम्मेलन तत्कालीन प्रधानमंत्री डाॅ0 मनमोहन सिंह के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करते हुए कहा कि आज देश का सामान्य नागरिक भी भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में इस कानून का भरपूर प्रयोग कर रहा है।
उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता सिद्धार्थप्रिय श्रीवास्तव ने बताया कि आज इस सम्मेलन के मुख्य अतिथि डाॅ0 निर्मल खत्री ने उपस्थित आर0टी0आई0 कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज आम नागरिक जो छोटी-छोटी बातों की जानकारी शासन-प्रशासन से नहीं हो पाती थी, उसे अपने हक की लड़ाई लड़ने में तमाम मुश्किलों का सामना करना पड़ता था। आज देश-प्रदेश-जिलें में कहीं भी इस कानून के सहारे अपनी हक की लड़ाई जीत जाता है। इस कानून से समाज में भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने में एक अमोघ अस्त्र का काम कर रहा है।
इस सम्मेलन में संकल्प लिया गया कि आर0टी0आई0 के कार्यकर्ता समाज को जागरूक करने के लिए ब्लाक स्तर तक व्यापक कार्यक्रम चलाते हुए कांग्रेस से जोड़ने का काम किया जायेगा।
इस सम्मेलन में अतिथि के रूप में श्री दिग्विजय सिंह-उपाध्यक्ष, श्री चै0 सत्यवीर सिंह एवं श्री आंेकारनाथ सिंह-महामंत्री सहित सर्वश्री विजयशंकर मेहता, गौरी शंकर मौर्या, अशोक पाण्डेय, नागेन्द्र पाठक, विेवेक सिंह, ज्ञानेन्द्र सचान, लज्जा यादव, आशुतोष, आबिद हुसैन, प्रेम बिहारी उपाध्याय और मौजूद रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2015
M T W T F S S
« Apr   Jun »
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
-->









 Type in