Archive | November 15th, 2018

भारत की आध्यात्मिक और संास्कृतिक गंगा नदी पर संकट है - डा0 राजेन्द्र सिंह

Posted on 15 November 2018 by admin

गंगा जी भारत की जीवन धारा रही है, संास्कृतिक, धार्मिक, आस्था, आध्यात्म का केन्द्र रही है गंगा। लेकिन आज सरकार इसको व्यवासायिक नदी बनाने में लगी हुई है। सरकार की नीतियो के कारण नगरंो, कारखानों का प्रदूषित जल पहले ही गंगा में जा रहा था अभी नये जल परिवहन मार्ग से गंगा नदीं का पूरा पर्यावरणीय और पारिस्थतिकी तंत्र बिगड़ जायेगा। इसके कारण गंगा में पाये जाने वाले जीव जन्तु और जैव विविधता का अस्तित्व खतरे में होगा। जिसका गंगा के दोनों किनारो पर बसे शहरो और गंावो की आबादी के स्वास्थय पर प्रतिकूल प्रभाव पडे़गा। जिसके कारण भारत की आथर््िाक स्थति और समाजिक संस्कृति में तेजी से गिरावट होगी। चूकि गंगा जी हमारे सम्पूर्ण जीवन के साथ जुड़ी हुई है। इसलिए जीवन के सभी पक्षो को प्रभावित करती है। भारत को यदि हम पुनः गौरव शाली स्थति में लौटाना चाहते है तो गंगा के पुराने अस्तित्व को लाना होगा। आज गंगा के पानी से किडनी, कैसर, लीवर, चर्मरोग आदि बढ़ रहे है पहले इसी के जल से यह रोग ठीक होते थे। क्योकि गंगा में पाये जाने वाले बायोफाज, विलक्ष्ण प्रदूषण नाशिनी शक्ति का प्रभाव रखता था। गंगा को बचाने के लिए भारत के सभी धर्मो के लोगो को आगे आना होगा क्योकि गंगा सबका कल्याण करने वाली नदी रही है। img_3123
गंगा के सच्चे पुत्र स्वामी सांनन्द जी ने गंगा को अविरल और निर्मल बनाने के लिए अपने प्राणो का बलिदान कर दिया है। उनके सपने को साकार करने के लिए विगत 30 सितम्बर से गौमुख से गंगासागर तक गंगा सद्भावना यात्रा शुरू की गयी है जो देश के विभिन्न शहरो और गांवो में होती हुई 14 जनवरी 2019 को गंगा सागर में समाप्त होगी। या़त्रा का उद्देश्य समाज को गंगा की वास्तविक परिस्थति और उसके बिमारी के कारणो को जन जन तक पहुचाना है।
आज गंगा के बारे में झूठ बोला जा रहा है गंगा की अविरलता और निर्मलता के नाम पर सिर्फ सौन्दर्यीकरण किया जा रहा है। याद रखिये यदि गंगा नहीं रही तो भारतीय संस्कृति खतरे में पड़ जायेगी। गंगा ए क्लास नदी है जिसमें 62 प्रतिशत प्रवाह सुनिश्चित होना चाहिए तभी गंगा की अविरलता और निर्मलता सुनिश्चित होगी।

गंगा सद्भावना यात्रा का नेतृत्व कर रहे आजादी बचाओ आन्दोलन की अगुवाई करने वाले रामधीरज भाई, आर शेखर, अरिवन्द भाई, आलोक भाई ने बताया यात्रा के तहत उत्तर प्रदेश में गंगा के किनारे के सभी शहरो और कस्बो से होती हुई यात्रा बनारस पहुचेगी। यात्रा के अब तक के पडाव रूद्रप्रयोग, हरिद्वार, ऋषिकेश मेरठ , सहारनपुर, शामली, मुज्जफर नगर गढमुक्तेश्वर, बरेली, शहजहाॅपुर, इलाहाबाद, सोनभद्र, मऊ, कानपुर , बलिया, आजमगढ, गोरखपुर, बस्ति, फैजाबाद, आयोध्या होते हुए आज लखनऊ पहुची।

Comments (0)

बूथ समिति सम्मान कार्यक्रम

Posted on 15 November 2018 by admin

लखनऊ 15 नवम्बर 2018, भारतीय जनता पार्टी द्वारा पूरे प्रदेश में अपने बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं के स्वागत एवं अभिनंदन के लिए आयोजित किये जा रहे बूथ समिति अभिनंदन समारोह को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा. महेन्द्र नाथ पाण्डेय हरदोई तथा प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल रायबरेली में बूथ समिति अभिनंदन समारोह में सम्मिलित हुए जबकि पार्टी पदाधिकारियों व जनप्रतिनिधियों ने आज भी पूरे प्रदेश में अलग-अलग बूथों पर पहुंचकर बूथ समिति के सदस्यों का स्वागत व अभिनंदन किया। img-20181115-wa0084
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डा. महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने हरदोई के ग्राम पचकोहरा में बूथ समिति अभिनंदन समारोह में सम्मिलित हुए। बूथ समिति के सदस्यों का अभिनंदन करते हुए डा. पाण्डेय ने कहा कि बूथ स्तरीय कार्यकर्ता पार्टी की रीढ़ है। उन्होंने कहा कि भारतीय राजनीति आज निर्णायक मोड़ पर है। कर्म और सेवा की राजनीति के विरोध में परिवारवाद, भष्टाचार और जातिवाद की राजनीति है। जो मोदी रोको अभियान में जुटी है। राम मनोहर लोहिया की बात करने वाले मुलायम सिंह यादव जब सत्ता में आये तो उनके परिवार के 67 सदस्य पाॅलिटिकल पोस्ट पर थे। गरीब और दलित की बात करके राजनीति में आगे बढ़ने वाली मायावती की दौलत से मुहब्बत जग जाहिर है। उनकी दौलत और राजनीति के लिए सबसे भरोसेमंद उनके भाई आनंद ही है। सोनिया गांधी भी सब जानते हुए अपने अयोग्य बेटे को राजनीति में दौड़ा रही है। हमारा सौभाग्य है कि हमारे पास नरेन्द्र मोदी जैसा त्यागी और तपस्वी नेता है।
डा0 पाण्डेय ने कहा कि बूथ पर काम करने वाले कार्यकर्ताआंें के बदौलत ही हम पहले लोकसभा चुनाव में फिर विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने में सफल रहे। डा. पाण्डेय ने कार्यकर्ताओं को बूथ जीतो चुनाव जीतो का मंत्र देते हुए कहा कि माननीय नरेन्द्र मोदी जी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने का रास्ता बूथों से होकर ही जाता है। 2019 के लोकसभा चुनाव में हर बूथ पर पार्टी की विजय माननीय नरेन्द्र मोदी जी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने का मार्ग प्रशस्त करेगी।
पार्टी द्वारा चलाये जा रहे बूथ समिति अभिनंदन समारोह के तहत आज प्रदेश सरकार के मंत्री सतीश महाना हरचन्द्रपुर, चैधरी लक्ष्मी नारायण एवं सांसद हेमा मालिनी मथुरा, रणवेन्द्र प्रताप सिंह जोनिहारा, श्रीमती अर्चना पाण्डेय सतरावा, अनुपमा जायसवाल बहराइच, अनिल राजभर चंदौली, गिरीश चन्द्र यादव जौनपुर, सांसद भैरव प्रसाद मिश्रा मानिकपुर, प्रदेश मंत्री धर्मवीर प्रजापति अलीगढ़ बूथ पर बूथ समिति सदस्यों के अभिनंदन एवं स्वागत कार्यक्रम में सम्मिलित हुए। पार्टी के अन्य पदाधिकारी व जनप्रतिनिधि भी अलग-अलग बूथों पर बूथ समिति अभिनंदन समारोह में सम्मिलित हुए।

Comments (0)

भोगवादी संस्कृति है कांग्रेस की और उसी कल्चर की उत्पत्ति है सुरजेवाला - डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय

Posted on 15 November 2018 by admin

लखनऊ 15 नवम्बर 2018, भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस द्वारा योगी जी पर दिए बयान की कड़े शब्दों में निंदा की। प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि कांग्रेस की भोगवादी संस्कृति है, कांग्रेस को भोग के अलावा और कुछ भी नहीं सूझता है और उसी भोगवादी कल्चर की उत्पत्ति रणदीप सुरजेवाला है। सुरजेवाला का बयान अति निंदनीय है कांग्रेस को उनके बयान पर सार्वजनिक माफी मांगना चाहिए। इस निंदनीय बयान के लिए यदि सुरजेवाला ने मांफी नहीं मांगी तो उनके उत्तर प्रदेश में घुसने पर भाजपा उनका कड़ा प्रतिवाद करेगी।
भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला के योगी जी पर दिए बयान की निंदा करते हुए कहा कि योगी, ऋषि, मुनि, यति हिन्दु संस्कृति के संवाहक है उनके साथ भोगी शब्द जोड़ना कांग्रेस का मानसिक दीवालियापन है। योगी आदित्यनाथ जी का जीवन सेवा, तपस्या, धर्म और राजनीति के क्षेत्र में पूर्ण पारदर्शी और प्रेरणादायी है। उनके लिए अमर्यादित शब्दों का प्रयोग करने के लिए कांग्रेस को क्षमा मांगनी चाहिए।
भाजपा की संस्कृति त्याग और परमार्थ की है जिसके मूल में अंत्योदय की जनकल्याणकारी भावना है तो दूसरी और इतिहास से लेकर वर्तमान तक कांग्रेस की भोगवादी, भ्रष्टाचारी तथा तुष्टिकरण की संस्कृति है जो भगवान श्रीराम के अस्तित्व तक को नकार देती है। हिन्दुओं को अपमानित करने वाली राजनीति के चलते ही जनता ने कांग्रेस को हाशिए पर धकेला है। फिर भी कांग्रेस अपनी भोगवादी, तुष्टिकरण और हिन्दुत्व को अपमानित करने वाली राजनीति से बाज नहीं आ रही है तो जल्द ही वह दिन भी आएगा जब कांग्रेस केवल इतिहास में होगी।

Comments (0)

कानून व्यवस्था को नियंत्रित करने में पूरी तरह अक्षम साबित हुई है

Posted on 15 November 2018 by admin

उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी एक बार फिर घिनौनी अलगाववाद की राजनीति कर रही है। मलिहाबाद के माल क्षेत्र में डा0 अम्बेडकर की प्रतिमा को भाजपा के अनुषांगिक इकाई ने खण्डित कर दिया, जब उस क्षेत्र के लोगों ने इस कृत्य का विरोध कियाएवं स्थानीय थाने पर गये तो पुलिस ने उपद्रवियों के विरूद्ध कोई भी कार्यवाही नहीं की, उल्टे शिकायतकर्ताओं पर बर्बर लाठीचार्ज किया जिसमें कई लोग बुरी तरह घायल हुए हैं तथा दो निर्दोष लोगों को गिरफ्तार कर लिया। इससे साफ होता है कि भारतीय जनता पार्टी 2019 के लोकसभा का चुनाव विकास नहीं बल्कि समाज में अलगाववाद करके चुनाव लड़ने का मन बना चुकी है। कांग्रेस पार्टी इस घटना की कड़ी निन्दा करती है तथा मांग करती है कि प्रतिमा को खण्डित करने वालों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही करें तथा डा0 भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा को पुर्नस्थापित कराये।
प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता डाॅ0 हिलाल अहमद ने जारी बयान में कहा कि भारतीय जनता पार्टी कानून व्यवस्था को नियंत्रित करने में पूरी तरह अक्षम साबित हुई है। अधिकारियों के तबादलों को एक उद्योग बना लिया है जिसके चलते प्रतिदिन दर्जनों आईएएस एवं पीसीएस अधिकारियों को स्थानान्तरित किया जाता है। मुख्यमंत्री जी को कानून व्यवस्था और आम जनता के हितों की कोई चिन्ता नहीं है वह भारतीय जनता पार्टी के बूथ कार्यकर्ता सम्मान समारोह एवं विश्व हिन्दू परिषद के भावी कार्यक्रमों की रूपरेखा बनाने में व्यस्त हैं।
प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में अपराधी स्वतंत्र हैं तथा उनका मनोबल इतना बढ़ गया है कि वह प्रदेश के सबसे बड़े पुलिस अधिकारी के कार्यालय के सामने सरेआम फायरिंग करते हैं और असलहे लहराते हुए पैदल चहलकदमी करते हुए निकल जाते हैं और पुलिस तमाशबीन बनी रहती है। प्रदेश के मुख्यमंत्री अपने प्रदेश की जिम्मेदारी संभालने में अक्षम हैं और दूसरे राज्यों में भारतीय जनता पार्टी के चुनाव प्रचार में अपना समय व्यतीत कर रहे हैं।

Comments (0)

पारख महासंघ ने कैंडल मार्च निकालकर विरांगना ऊदा देवी पासी को दी श्रद्धांजलि

Posted on 15 November 2018 by admin

लखनऊ। पारख महासंघ ने गुरुवार को 1857ई. के स्वतंत्रता संग्राम की नायिका अमर शहीद वीरांगना उदा देवी पासी की शहादत दिवस की पूर्व संध्या पर हजरतगंज स्थित जीपीओ पार्क से सिकंदर बाग चौराहे तक कैंडल मार्च निकालकर वीरांगना ऊदादेवी पासी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। पारख महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष व मोहनलालगंज के सांसद कौशल किशोर की अगुवाई में कैंडल मार्च का आयोजन किया गया। इस कैंडल मार्च में सैकड़ों की संख्या में लोगों ने शिरकत की, हाथों में मोमबत्ती लेकर वीरांगना ऊदा देवी पासी की जय कार लगाते हुए लोगों ने कैंडल मार्च निकाला।

पारख महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद कौशल किशोर ने अपने संबोधन में कहा कि 1857 ई. की क्रांति में वीरांगना उदा देवी पासी ने 36 अंग्रेजों को मौत के घाट उतारकर शहीद हुई थीं। इस अवसर पर सांसद कौशल किशोर ने वीरांगना उदा देवी पासी के जीवन पर प्रकाश डाला।

पारख महासंघ ने इस वर्ष भी उनके शहीद होने की तिथि से एक दिन पूर्व उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए कैंडल मार्च का आयोजन किया। इस अवसर पर वीरांगना ऊदा देवी जी की परपौत्री राजेश्वरी दीदी, मलिहाबाद की विधायक जय देवी, पारख महासंघ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं जैदपुर बाराबंकी के विधायक उपेंद्र सिंह रावत, भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित मोर्चा अवध के क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी केके रघुवंशी, भारतीय जनता पार्टी के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष भाजपा अनुसूचित मोर्चा विकास किशोर, जितेंद्र कुमार, प्रवीण अवस्थी, गुड्डू लोधी, ज्ञानेंद्र शास्त्री, तेजी राम, सीएल पंकज, राम कुमार राही, श्याम लाल तूफानी, राजेंद्र लहरी, ओमप्रकाश साहू, जय गोविंद अवस्थी, राम सेवक साहू, मेवा लाल पाल, रामसुमेर, गुरु प्रसाद लोधी, वीरेंद्र ज्वेलर्स, बीजक प्रकाश, अभिषेक रावत, अमरीश रावत, कामता प्रसाद, माता प्रसाद पेंटर, बब्बू अग्निहोत्री लोग उपस्थित रहे।

Comments (0)

शिशिर निदेशक सूचना बने

Posted on 15 November 2018 by admin

shishirलखनऊ : पिछली सरकार से अभी तक निदेशक सूचना के पद पर आईएएस की तैनाती रही थी. लेकिन आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर से पीसीएस अफसर पर भरोसा जताते हुए उनको सरकार का अहम हिस्सा माने जाने वाले सूचना विभाग का निदेशक बनाया है.1997 बैच के पीसीएस अफसर शिशिर की गिनती काफी काबिल अफसरों में की जाती है. मजे की बात यह है कि जिस तरह से पीसीएस संघ के अध्यक्ष उमेश प्रताप सिंह को सूडा का निदेशक बनाया गया और उसके कुछ ही महीने बाद वे आईएएस बन गए, ठीक इसी तरह शिशिर का भी अगले साल होने वाली डीपीसी में आईएएस में प्रमोशन संभावित है.गौरतलब है कि इसके पहले पीसीएस अफसर अजय उपाध्याय काफी दिनों तक निदेशक सूचना के चार्ज में रहे हैं.
बलिया के रहने वाले पीसीएस अफसर शिशिर ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी में डीसीओ, नोएडा में एडीएम और लखनऊ की तैनाती में हिंदी संस्थान के डायरेक्टर, सांस्कृतिक विभाग के डायरेक्टर और भाषा विभाग में विशेष सचिव के पद पर तैनात रहे है.

Comments (0)

गरीबों के सिर पर छत, पक्का मकान, बिजली, शौचालय, चिकित्सा की सुविधा यह सब सपा सरकार के मुखिया रहे श्री अखिलेश जी को और उनके सहयोगियों को नहीं सुहा रहा है - हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव

Posted on 15 November 2018 by admin

लखनऊ 15 नवम्बर 2018, भारतीय जनता पार्टी ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के बयान को सत्ता जाने के बाद भ्रष्टाचार करने का मौका गंवाने का दर्द बताया है। भाजपा ने कहा कि जिन लोगों ने जनता को लूटकर कंगाल और प्रदेश को खंडहर बना दिया था, उन्हें भी अब विकास की परिभाषा याद आने लगी है। दरअसल, सपा को अपने भ्रष्टाचार की परियोजनाओं के बंद होने से ‘कमीशन का खेल’ बिगड़ने की पीड़ा सता रही है।
भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता हरिश्चंद्र श्रीवास्तव ने कहा कि अखिलेश जी अपने शासनकाल में भ्रष्टाचार, भाईभतीजावाद और कुनबे के विकास को ही विकास मानते थे। प्रदेश की जनता ने उनके लूटपाट, भ्रष्टाचार और परिवारवाद की राजनीति पर ठोकर मारते हुए सत्ता के गलियारे से दूर फेंक दिया। अखिलेश जी जो तस्वीर दिखाकर विकास के रास्ते बंद होने की बात कह रहे हैं, वह असल में कमीशनखोरी व भ्रष्टाचार की परियोजना का नमूना है।
प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि अखिलेश जी की असल दिक्कत यह हैं कि उनकी मुख्यमंत्री बनने की योग्यता केवल यह थी। उन्होंने परिवारवाद के पोषक के यहां जन्म लिया था। इसीलिए विकास की असल तस्वीर उन्होंने अब तक नहीं देखी थी। अब प्रदेश में भाजपा की पूज्य योगी जी की सरकार आने के बाद पूरा प्रदेश विकास की राह पर चल पड़ा है तो उन्हें विकास कुछ-कुछ समझ आने लगा है, लेकिन भ्रष्टाचार व कमीशनखोरी को संरक्षण देने की आदत के चलते वो प्रदेश में हो रहे अभूतपूर्व विकास की पूरी तस्वीर देख पाने में सक्षम नहीं हैं।
उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड में रक्षा काॅरिडोर का रहा है। काशी के विकास की राह पर चलने के साथ ही पूर्वांचल विकास के नए पथ पर अग्रसर हो चुका है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी और मुख्यमंत्री श्री योगी जी की सरकार औद्योगिक नगरी कानपुर को रक्षा कॉरिडोर परियोजना का केंद्र बना रही है। यहां सार्वजनिक क्षेत्र की बड़ी रक्षा इकाइयों के साथ ही यहां निजी रक्षा इकाइयों की स्थापना पर जोर दिया जा रहा है। योगी सरकार ने डेढ़ वर्ष के कार्यकाल में ही न केवल 5 लाख करोड़ से अधिक का निवेश प्राप्त किया, बल्कि अब तक करीब एक लाख करोड़ रुपए के निवेश धरातल पर उतार दिए है।
हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने कहा कि योगी जी की सरकार ने वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट योजना शुरू कर प्रदेश के औद्योगिक व व्यापारिक विकास को प्रदेश के प्रत्येक जिले तक पहुंचा दिया है। लेकिन पांच साल लखनऊ में बैठकर मोदी जी द्वारा प्रदेश के विकास के लिए किए जा रहे कार्यों में रोड़ा अटकाने, सपा के गुंडों द्वारा थाने चलवाने, विकास कार्यों के नाम पर भ्रष्टाचार व कमीशनखोर गिरोहों को संरक्षण देने वाले सपा सरकार के मुखिया को असली विकास नहीं दिखेगा, गरीबों के सिर पर छत, पक्का मकान, बिजली, शौचालय, चिकित्सा की सुविधा यह सब सपा सरकार के मुखिया रहे श्री अखिलेश जी को और उनके सहयोगियों को नहीं सुहा रहा है। क्योंकि उनके लिए विकास का मतलब जनता को लूटकर, प्रदेश को दरिद्र बनाकर और सरकारी तंत्र को पंगु बनाकर प्रदेशवासियों का नहीं बल्कि कुनबा विशेष का घर भरना ही विकास है।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

November 2018
M T W T F S S
« Oct   Dec »
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
2627282930  
-->









 Type in