Archive | November 27th, 2018

पदाधिकारियों को हार्दिक शुभकानाएं दी

Posted on 27 November 2018 by admin

उ0प्र0 युवा कांग्रेस मध्य जोन के संगठनात्मक चुनाव परिणाम आने पर उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री राजबब्बर जी सांसद ने नवनिर्वाचित सभी युवा कांग्रेस के पदाधिकारियों को हार्दिक शुभकानाएं दी है। अपने शुभकामना संदेश में श्री राजबब्बर जी ने कहा कि उ0प्र0 के आम नौजवान को राजनीति की मुख्य धारा में लाने हेतु हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री राहुल गांधी जी ने संगठन में पारदर्शी चुनावी प्रक्रिया को लागू किया जिससे यह नौजवान निर्वाचित हुए हैं। नवनिर्वाचित युवा कांग्रेस के पदाधिकारियों से आशा एवं पूर्व विश्वास है कि श्री राहुल गांधी जी के मार्गदर्शन पर चलकर कांग्रेस को सशक्त बनाने का काम करेंगे। उन्होने सकुशल चुनाव सम्पन्न कराये जाने हेतु युवा कांग्रेस मध्य जोन के प्रभारी श्री श्रोत गुप्ता जी एवं भारतीय युवा कांग्रेस के चुनाव से जुड़े हुए पदाधिकारियों को बधाई दी है।
प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने बताया कि युवा कांग्रेस के मध्य जोन के आज आये चुनाव परिणाम के तहत युवा कांग्रेस मध्य जोन के अध्यक्ष पद पर श्री दीपेश सिंह ‘दीपांकर’, उपाध्यक्ष पद पर श्री अखिलेश वर्मा, श्री मनोज पाठक, मो0 तौहीद, सुश्री वन्दना सिंह, महासचिव पद पर सुश्री आस्था तिवारी, श्री सोमेश सिंह चैहान, श्री ब्रजेश जौलिया, श्री हिमांशु शर्मा, श्री शिवम त्रिपाठी सहित लखनऊ के जिलाध्यक्ष पद पर सुरजीत सिंह बरनाला निर्वाचित हुए हैं।

Comments (0)

उ0प्र0 में कानून व्यवस्था का बुरा हाल है

Posted on 27 November 2018 by admin

उ0प्र0 में कानून व्यवस्था पूरी तरह चैपट और पस्त,
अनिवासी मुख्यमंत्री दूसरे राज्यों के चुनावों में व्यस्त।

उ0प्र0 में कानून व्यवस्था का बुरा हाल है दिन पर दिन स्थिति बदहाल होती जा रही है लेकिन भाजपा सरकार के कान पर जँू नहीं रेंग रही है। मुख्यमंत्री श्री आदित्नाथ जी व उनकी कैबिनेट जिन्होने उ0प्र0 के लिए शपथ ली थी एवं कानून व्यवस्था को सुधारने का वादा जनता से किया था लेकिन सच्चाई यह है कि उ0प्र0 के लिए काम करने के बजाय मुख्यमंत्री श्री आदित्यनाथ जी सहित पूरी सरकार दूसरे राज्यों के चुनाव प्रचार में व्यस्त है और दुष्परिणामस्वरूप उ0प्र0 में अपराधियों का बोलबाला है और वह सरकार के समानान्तर सरकार चला रहे हैं और सरकार के इकबाल को सीधे चुनौती दे रहे हैं दिनदहाड़े लूट, डकैती और लोगों की हत्या कर रहे हैं। 19 महीने की भाजपा सरकार में मुख्यमंत्री श्री आदित्यनाथ जी प्रशासनिक रूप में कानून व्यवस्था सहित हर मोर्चे पर असफल साबित हुए हैं। कांग्रेस पार्टी मांग करती है कि अब मुख्यमंत्री जी उ0प्र0 के 22 करोड़ लोगांे को संकट में न डालें उ0प्र0 को चला पाना मुख्यमंत्री जी के बस में नहीं है यदि थोड़ी भी नैतिकता आदित्यनाथ जी में बची हो तेा इस्तीफा दे दें और मठ वापस चले जायें।
उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने आज जारी बयान में सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि आज पुनः अपराधी प्रवृत्ति के लोगों द्वारा कानून को धता बताते हुए शामली जनपद में एक युवक को पुलिस की डायल 100 गाड़ी से खींचकर मारा पीटा गया और हत्या कर दी गयी। दूसरी तरफ पुलिस मूकदर्शक बनी खड़ी रही आखिर सरकार और पुलिस प्रशासन का इकबाल कहां है? दूसरी तरफ मुख्यमंत्री श्री आदित्यनाथ जी दूसरे राज्यों में उत्तर प्रदेश की सुदृढ़ कानून व्यवस्था की दुहाई का प्रचार कर रहे हैं।
श्री अवस्थी ने कहा कि 2017 के विधानसभा चुनाव के समय भारतीय जनता पार्टी ने कानून व्यवस्था को लेकर बड़े-बड़े वादे और दावे किये थे लेकिन हकीकत यह है कि आज अपराधियों के हौसले इतने बुलन्द हैं कि राजधानी में मुख्यमंत्री आवास और शासन-प्रशासन की नाक के नीचे अतिसुरक्षित वेब माल के नजदीक गोली मार दी जाती है, पीड़ित महिलाएं जो मुख्यमंत्री जी से इन्साफ मांगने आती हैं उन्हें इंसाफ नहीं मिलता है और उनकी हत्या कर दी जाती है, जेल अब अपराधियों के लिए सजा नहीं आरामगाह बन चुकी है जेल के अंदर अपराधी वसूली गैंग चलाकर ऐश फरमा रहे हैं और अन्दर से वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में भेजकर सीधे सरकार के इकबाल को चुनौती दे रहे हैं, जेल के अन्दर जन्मदिन मनाने का फोटो शेयर कर रहे हैं और अनिवासी मुख्यमंत्री श्री आदित्यनाथ जी आत्मुग्ध होकर कानून व्यवस्था के सकुशल होने के झूठे दावे कर रहे हैं।

Comments (0)

योगी सरकार द्वारा रामलीला मैदानों की चाहर दीवारी बनाने के निर्णय का स्वागत - डा0 मनोज मिश्र

Posted on 27 November 2018 by admin

लखनऊ 27 नवम्बर 2018, भारतीय जनता पार्टी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के निर्णय कि सार्वजनिक रामलीला मैदानों के सुद्वढ़ीकरण, चाहर दीवारी का निर्माण तथा मैदानी रामलीला की कार्ययोजना लाने के निर्णय की भूरि-भूरि प्रशंसा की है। प्रदेश प्रवक्ता डा0 मनोज मिश्र ने योगी सरकार के निर्णय की सराहना करते हुए कहा कि रामलीला मैदानों की चाहरदीवारी बनाने को सांस्कृतिक विरासत का संरक्षण बताया। योगी सरकार प्रदेश के सांसकृतिक विरासत के उत्थान के लिए प्रतिदिन नये आयाम छू रही है।
डा0 मिश्र ने कहा कि भारत की पहचान उसकी धर्म और संस्कृति के कारण है। श्री योगी जी की सरकार ने राजस्व अभिलेखों के आधार पर रामलीला मैदानों का चिन्हीकरण कर 6-8 फीट ऊँची चाहर दीवारी बनाने का निर्णय लिया है। रामलीला मैदान में प्रवेश द्वार का नाम अयोध्या, चित्रकूट, मिथिला, जनकपुरी तथा पचंवटी किये जाने के निर्णय की सराहना की है। मैदान में छोटे-छोट मन्च बनाये जायेंगे। कलाकारों के लिए गीनरूम, स्टोर तथा शौचालय की व्यवस्था की जायेगी।
डा0 मिश्र ने कहा कि रामलीला मैदानांे में पेयजल एवं विद्युत आपूर्ति हेतु ट्रान्सफार्मर की भी व्यवस्था की जायेगी। योगी सरकार के प्रयास भगवान राम की लीलाओं का सजीव चित्रण है। रामलीला मैदान में वातावरण राम मय हो जाये, ऐसा प्रयास श्रीमान योगी जी की सरकार का है। डा0 मिश्र ने कहा कि देश-प्रदेश की जनता द्वारा योगी सरकार के इन निर्णयों का स्वागत करती है।

Comments (0)

सामाजिक प्रतिनिधि बैठक

Posted on 27 November 2018 by admin

लखनऊ 27 नवम्बर 2018, प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आज सपा-बसपा पर हमला बोलते हुए कहा कि प्रदेश की सत्ता में रहते हुए कुछ का साथ कुछ का विकास करने वाले सत्ता से विदा हो गये। उन्होंने राम मंदिर निर्माण के लिए हो रही देरी के लिए कांग्रेस को दोषी ठहराते हुए कहा कि कांग्रेस ने हमेशा मंदिर निर्माण के रास्ते में बाधा डालने का काम किया है। श्री मौर्य ने कहा कि मा0 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में चल रही केन्द्र सरकार व प्रदेश की योगी सरकार गरीब, शोषित और वंचितों के कल्याण के लिए समर्पित होकर सबका साथ-सबका विकास की नीति पर काम कर रही है। श्री मौर्य आज स्थानीय विश्वरेवरैया सभागार में पार्टी के अनुसूचित मोर्चा द्वारा सामाजिक प्रतिनिधि बैठक में उपस्थित प्रतिनिधियों को संबोधित कर रहे थे।08
प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सामाजिक प्रतिनिधि बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि सपा-बसपा और कांग्रेस ने हमेशा समाज में फूट डालों और राज करो की नीति पर काम करते हुए समाज के सभी वर्गो का इस्तेमाल वोट बैंक के रूप में किया लेकिन उनके कल्याण के लिए कोई कार्य नहीं किया। उन्होंने कहा कि आज विपक्षी दलों के नेताओं में खुद को बड़ा हिन्दु बताने की होड़ लगी है। तुष्टिकरण की राजनीत कर सत्ता में वापसी का ख्वाब देखने वाले लोग अपनी हार के डर से भयभीत है। श्री मौर्य ने राम मंदिर निर्माण का जिक्र करते हुए कहा कि हमारे लिए राम मंदिर का निर्माण आस्था का विषय है न कि राजनीत का। उन्होंने कहा हम मंदिर निर्माण के प्रति प्रतिबद्ध है। श्री मौर्य ने कहा कि हम सुप्रीम कोर्ट के आदेश की प्रतीक्षा कर रहे है, लेकिन कोई अगर यह सोचता है कि वहां बाबर के नाम पर कोई निर्माण होगा तो ऐसा असंभव है।
श्री मौर्य ने कहा कि आज विपक्षी दल मोदी को रोकने के लिए महागठबंधन की बात कर रहे है। बिना दुल्हे की विपक्षी दलों की बारात में प्रधानमंत्री पद के दावेदार के रूप में रोज एक नया नाम सामने आ जाता है। उन्होंने माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी को गरीबों, पिछड़ो, वंचितो का मसीहा बताते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में विश्व में भारत का मान बढ़ा है। देश में समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति के कल्याण के लिए कई योजनाएं लागू करने का काम मा0 मोदी जी ने किया। श्री मौर्य ने कहा मोदी-योगी की सरकारों ने गरीबों के कल्याण के लिए खजाने का मुहँ खोल दिया।
प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बैठक में उपस्थित प्रतिनिधियों का वंदन अभिनंदन करते हुए कहा कि देश और राष्ट्रवाद की लड़ाई में आपकी बड़ी भूमिका रही है। आजादी की लड़ाई में आपके समाज के संघर्षो को भुलाया नहीं जा सकता है। उन्होंने कहा कि अगर दलित, पिछड़ा, अगड़ा सहित समाज के सभी वर्गो का समर्थन नहीं मिलता तो 2014 में लोकसभा चुनाव और फिर 2017 के विधानसभा चुनाव में पार्टी को इतनी बड़ी विजय नहीं मिलती। श्री मौर्य ने सभी का आहवाहन किया कि वे 2019 के चुनाव में पूरी जिम्मेदारी के साथ एक जुट होकर माननीय नरेन्द्र मोदी जी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने के लिए हर सीट पर भाजपा को विजयी बनाने के लिए अभी से योजनापूर्वक कार्य में जुट जाये।
इसके पूर्व बैठक को संबोधित करते हुए पार्टी के प्रदेश महामंत्री एवं सदस्य विधान परिषद विद्यासागर सोनकर ने प्रतिनिधियों को उनके गौरवशाली इतिहास का स्मरण कराते हुए कहा कि हम लोग कभी भी न डरने वाली कौम का प्रतिनिधित्व करते है। उन्होंने समाज के उत्थान के लिए शिक्षित होने पर जोर देते हुए कहा कि शिक्षा और राजनैतिक क्षेत्र में सक्रियता समाज के उत्थान व विकास के लिए आवश्यक है। श्री सोनकर ने कहा भाजपा ने हमेशा हमारे समाज के कल्याण के लिए कार्य किया और हमारे समाज के लोगों को भरपूर सम्मान व प्रतिनिधित्व दिया। प्रदेश महामंत्री ने बैठक में उपस्थित प्रतिनिधियों को आहवाहन किया कि वे ‘‘तेरा वैभव अमर रहे माँ हम दिन चार रहे न रहे’’ को ध्येय वाक्य मानकर राष्ट्रहित में समाज के अंतिम व्यक्ति के कल्याण के लिए कार्य करने वाली भाजपा को मजबूत करने में अपना योगदान दे। श्री सोनकर ने कहा मोदी-योगी की सरकार गरीबों, दलितो, पिछड़ो, वंचितों, शोषितो के कल्याण के लिए लगातार काम कर रही है। जबकि सपा, बसपा और कांग्रेस जैसे दलांे ने सिर्फ वोट बैंक के लिए इस्तेमाल किया है।
अनुसूचित मोर्चे के प्रदेश अध्यक्ष सांसद कौशल किशोर ने बैठक में उपस्थित प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि आपकी जागरूकता एक नये भारत के निर्माण की दिशा में दिन-रात कार्य कर रहे माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी को मजबूती प्रदान करेगी। उन्होंने कहा अब हम सबको यह समझना होगा कि आजादी के बाद कांग्रेस, सपा, बसपा जैसे दलों ने हमारे समाज का उपयोग सिर्फ वोट बैंक के रूप में किया लेकिन हमारे कल्याण के लिए कोई कार्य नहीं किया। वहीं मा0 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भाजपा सरकारें हम सबके कल्याण के लिए योजनाएं बनाकर उनका लाभ हम तक पहुंचे इस दिशा में कार्य कर रही है। उन्होंने अपील की कि अभी से लोकसभा चुनाव के तैयारियों में जुट जाये और मा0 मोदी जी के खिलाफ गठबंधन कर रहे दलों का अपने मतों के माध्यम से जड़ से सफाया कर दें।
प्रदेश महामंत्री एवं अनुसूचित मोर्चे के प्रभारी गोविन्द नारायण शुक्ला ने कहा कि मा0 मोदी जी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने के लिए आपकी भूमिका महत्वपूर्ण है। आप सब अपने-अपने क्षेत्रों में जाकर मोदी-योगी सरकारों द्वारा जनकल्याण की दिशा में किये गये कार्यो से सभी को अवगत कराये।
इस अवसर पर अनुसूचित मोर्चे के प्रदेश सह प्रभारी ओमप्रकाश जी, सांसद नीलम सोनकर व भोला सिंह सहित विधायक रवि सोनकर, पल्टूराम, अमर सिंह खटीक, बिजेन्द्र खटीक, दिनेश खटीक, राम नरेश, महेश सोनकर हरिनाथ, जितेन्द्र सोनकर, विनोद सोनकर, संतोष सोनकर, टिन्कू सोनकर, नरेन्द्र सोनकर, राजन सोनकर, रवि सोनकर सहित बड़ी संख्या में विभिन्न जिलों से आये प्रतिनिधिगण उपस्थित थे।

Comments (0)

पेंशन बहाली का मुद्दा

Posted on 27 November 2018 by admin

प्रधानमंत्री मोदी के पास भगोड़ों के लिए पैसा है लेकिन सरकारी कर्मचारी के लिए नहीं- सांसद संजय सिंह

पुरानी पेंशन बहाली की मांग की मांग को लेकर देश भर में चल रहे आंदोलनों को समर्थन देते हुए आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि पार्टी दिल्ली राज्य के सभी सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन नीति को बहाल करेगी | दिल्ली विधानसभा में प्रस्ताव पास कराकर केंद्र सरकार के पास भेजा जायेगा इसके साथ ही गैर भाजपा शासित राज्यों के अपने समकक्षों को भी इसे लागू करने के लिए पत्र भेजा जायेगा |

यूपी प्रभारी एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने बयान जारी कर कहा कि यदि कोई 40 दिन के लिए

भी विधायक, सांसद बन जाता है तो उसको जीवन भर पेंशन दी जाती है तो 40 साल तक सरकारी कर्मचारी रहे लोगों को पेंशन क्यों नहीं मिल सकती है ? उन्होंने कहा कि नइ पेंशन नीति में कर्मचारियों के लिए धोखे के सिवा कुछ भी नहीं है | भाजपा उधोगपतियों की पार्टी है इसलिय नइ पेंशन नीति से सरकार सिर्फ शेयर बाजार को फायदा पंहुचा रही है | नीरव मोदी, ललित मोदी, विजय माल्या, मेहुल चौकसी जैसे भगोड़ों के लिए प्रधानमंत्री मोदी के पास पैसा है लेकिन सरकारी कर्मचारियों के लिए पैसा नहीं है | उन्होंने कहा कि शिक्षक, डाक्टर, इंजीनियर सहित सभी विभागों के सरकारी कर्मचारियों को चिंता करने की जरुरत नहीं है आम आदमी पार्टी उनके अधिकारों को दिलाने के लिय हमेशा संघर्ष करती रहेगी |

प्रदेश प्रवक्ता महेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि यूपी में काफी समय से कर्मचारी पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर आन्दोलन कर रहे हैं यदि मुख्यमंत्री योगी चाहे तो यूपी के लाखों सरकारी कर्मचारियों को पुरानी पेंशन का लाभ मिल सकता है | यूपी में भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार है विधानसभा में प्रस्ताव पास कराकर इसे यूपी में लागू किया जा सकता है | उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी पुरानी पेंशन लागू नहीं करेंगे क्योकि उनका रिमोट कंट्रोल देश पर हुकुमत करने वाले दो गुजरातियों के पास है

Comments (0)

जन सुनवाई

Posted on 27 November 2018 by admin

लखनऊ 27 नवम्बर 2018, भारतीय जनता पार्टी मुख्यालय में मंगलवार को कैबिनेट मंत्री आशुतोष टण्डन जी जनता की समस्याओं के समाधान के लिए उपस्थित रहे। उन्होंने कहा कि यूपी में भाजपा सरकार के आने के बाद से जन सुनवाई व उनके समाधान के लिए यह केन्द्र सुचारू रूप से संचालित हो रहा है। उन्होंने कहा कि पिछले डेढ़ वर्षों में जनसहयोग केन्द्र में जनता अपनी समस्याएं लेकर आ रहे है लेकिन अब जनता की समस्याओं का ज्यादातर निस्तारण जिले स्तर पर ही हो जा रहा है। इसलिए अब जनता की संख्या में यहां कमी हो रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी ने स्पष्ट निर्देश दिए है कि सभी अधिकारी अपने कार्यालय में नियमित रूप से बैठे और समस्याओं का निस्तारण करें। अन्यथा लापरवाही बरतने पर अधिकारी स्वयं पर कार्रवाई के लिए तैयार रहे।9
कैबिनेट मंत्री आशुतोष टण्डन ने कहा सभी मंत्री जनता दर्शन के माध्यम से प्रदेश की जनता से रूबरू होते है तथा जनता की समस्यओं के निस्तारण के लिए प्रतिबद्ध है। साथ ही सभी मंत्री अपने आवास व निर्वाचन क्षेत्र में जाकर भी लोगों की बाते पूरी संवेदनशीलता के साथ सुनकर उसका निस्तरण करते है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री आदरणीय योगी आदित्यनाथ जी समय-समय पर अधिकारियों से वीडियों कान्फ्रेंसिंग व अन्य माध्यम से जिले में जनसमान्य की समस्याओं के समाधान समेत जनहित के विषय पर आवश्यक निर्देश भी देते रहते है।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

November 2018
M T W T F S S
« Oct   Dec »
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
2627282930  
-->









 Type in