Archive | November 21st, 2018

आलू की फसल को झुलसा रोग व कीट से बचायें -श्री राघवेन्द्र प्रताप सिंह

Posted on 21 November 2018 by admin

लखनऊ: 21 नवम्बर, 2018
प्रदेश में आलू के अच्छे उत्पादन हेतु सम-सामयिक महत्व के कीट/व्याधियों का उचित समय पर नियंत्रण नितान्त आवश्यक है। आलू की फसल अगेती व पिछेती झुलसा रोग के प्रति अत्यन्त संवेदनशील होती है। प्रतिकूल मौसम विशेषकर बदलीयुक्त बूंदा-बांदी एवं नम वातावरण में झुलसा रोग का प्रकोप बहुत तेजी से फैलता है तथा फसल को भारी क्षति पहुंचती है। आलू उत्पादकों को सलाह दी जाती है कि आलू की अच्छी पैदावार सुनिश्चित करने हेतु रक्षात्मक दृष्टिकोण अपनाया जाना चाहिए।
यह जानकारी देते हुए निदेशक उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण विभाग श्री राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि पिछेती झुलसा रोग के प्रकोप से पत्तियां सिरे से झुलसना प्रारम्भ होती है, जो तीव्रगति से फैलती हैं। पत्तियों पर भूरे काले रंग के जलीय धब्बे बनते हैं तथा पत्तियों के निचली सतह पर रुई की तरह फफूँद दिखाई देती है। बदलीयुक्त 80 प्रतिशत से अधिक आर्द्र वातावरण एवं 10-20 डिग्री सेन्टीग्रेड तापक्रम पर इस रोग का प्रकोप बहुत तेजी से होता है और 2 से 4 दिनों के अन्दर ही सम्पूर्ण फसल नष्ट हो जाती है। अगेती झुलसा में पत्तियां बीच में झुलसना प्रारम्भ होती है।
आलू की फसल को अगेती व पिछेती झुलसा रोग से बचाने के लिए जिंक मैगनीज कार्बामेट 2 से 2.5 किग्रा0 को 800-1000 ली0 पानी में अथवा मैंकोजेब 2 से 2.5 किग्रा0 800-1000 ली0 पानी में घोल बना कर प्रति हेक्टेयर की दर से छिड़काव किया जाये तथा आवश्यकतानुसार 10 से 15 दिन के अन्तराल पर दूसरा छिड़काव काॅपर आक्सीक्लोराइड 2.5 से 3 किग्रा0 अथवा जिंक मैगनीज कार्बामेट 2 से 2.5 किग्रा0 तथा माहू कीट के प्रकोप की स्थिति में नियंत्रण के लिए दूसरे छिड़काव में फफूँदीनाशक के साथ कीट नाशक जैसे-डायमेथेएट 1 ली0 प्रति हेक्टेयर की दर से मिलाकर छिड़काव करना चाहिए।
जिन खेतों में अगेती व पिछेती झुलसा रोग का प्रकोप हो गया हो तो ऐसी स्थिति में रोकथाम के लिये अन्तःग्राही (सिस्टेमिक) फफूँद नाशक मेटालेक्जिल युक्त रसायन 2.5 किग्रा0 अथवा साईमोक्जेनिल युक्त फफूँदनाशक 3 किग्रा0 प्रति हेक्टेयर की दर से 800-1000 ली0 पानी में घोल बनाकर छिड़काव करने की सलाह दी जाती है।

Comments (0)

उ0प्र0 सचिवालय पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन का 10वां वार्षिक अधिवेशन कल

Posted on 21 November 2018 by admin

लखनऊ: 21 नवम्बर, 2018
उत्तर प्रदेश सचिवालय पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन का 10वां वार्षिक अधिवेशन कल पूर्वान्ह 11ः00 बजे सहकारिता भवन स्थित सभागार में आयोजित किया जायेगा। अधिवेशन के मुख्य अतिथि प्रदेश के पूर्व मुख्य सचिव श्री अतुल कुमार गुप्ता तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में सचिवालय प्रशासन विभाग के अपर मुख्य सचिव सहित शासन के कई वरिष्ठ अधिकारी सम्मिलित होंगे।
यह जानकारी देते हुए सचिव एन.पी. त्रिपाठी उ0प्र0 सचिवालय पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन ने बताया कि अधिवेशन के अन्तर्गत एसोसिएशन की पत्रिका पेंशनर परिकल्प-2018 के विमोचन के साथ ही 80 वर्ष की आयु प्राप्त कर चुके सचिवालय पेंशनर सम्मानित होंगे।

Comments (0)

मा. मुख्य मंत्री जी द्वारा दिनांक 22 नवम्बर को नव-नियुक्त 851 गन्ना पर्यवेक्षकों को नियुक्ति पत्र प्रदान किये जाने वाले कार्यक्रम की मा. गन्ना मंत्री श्री सुरेश राणा द्वारा की गयी समीक्षा

Posted on 21 November 2018 by admin

लखनऊ 21 नवम्बर, 2018
प्रदेश के गन्ना मंत्री श्री सुरेश राणा ने दिनांक 22 नवम्बर को नव-नियुक्त 851 गन्ना पर्यवेक्षकों को मुख्यमंत्री द्वारा प्रदान किये जाने वाले कार्यक्रम की आज व्यापक समीक्षा की। इस संबंध में गन्ना संस्थान में आयोजित प्रेसवार्ता में प्रेस प्रतिनिधियों को श्री राणा ने अवगत कराया कि उनके द्वारा उ.प्र. सहकारी चीनी मिल्स संघ लि. की भी समीक्षा की गई और आगामी 15 फरवरी 2019 तक रमाला शुगर मिल संचालित हो जायेगी और जिसमें 27 मेगावाट का कोजन प्लांट भी स्थापित होगा। श्री राणा ने प्रेस प्रतिनिधियों को यह भी अवगत कराया कि मा. मुख्य मंत्री की प्रेरणा एवं कुशल मार्गदर्शन से प्रथम बार सरकारी चीनी मिलों की रिकवरी निजी चीनी मिलों की तुलना में अत्यधिक बढ़ी है, जो अपने आप में एक महत्वपूर्ण बात है।
श्री राणा ने अपने सम्बोधन में जानकारी दी कि पिपराइच स्थित शुगर मिल को अत्याधुनिक बनाया जायेगा, ताकि बेहतर तरीके से एथनाॅल से जूस बनाने का काम प्रारम्भ किया जा सके। उन्होंने बताया कि इसी सत्र में मुंडेरवा चीनी मिल का भी संचालन किया जायेगा। इन मिलों के संचालन से एक ओर जहां रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे वहीं पर लाखों किसानों को इसका आर्थिक फायदा होगा।
मा. गन्ना मंत्री द्वारा यह भी बताया गया कि कुल 119 चीनी मिलों में से वर्तमान में 90 शुगर मिलें संचालित हैं, जिनमें से निगम की 01, कोआपरेटिव 16 तथा निजी क्षेत्र की 73 चीनी मिलें हैं तथा 25 नवम्बर तक प्रदेश की सभी मिलें संचालित हो जायेंगी।

Comments (0)

बच्चों को शिक्षा के साथ अच्छे संस्कार भी दें अभिभावक -ब्रजेश पाठक

Posted on 21 November 2018 by admin

लखनऊ: 21 नवम्बर, 2018
प्रदेश के विधि एवं न्याय, राजनैतिक पेंशन, अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत विभाग के मंत्री श्री ब्रजेश पाठक ने अभिभावकों से अपील की है कि बच्चों को अच्छी शिक्षा के साथ अच्छे संस्कार देना भी बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि बच्चों में शुरू से ही बड़ों के आदर एवं सम्मान की भावना विकसित की जाय, तो धीरे-धीरे यह उनके स्वभाव में शामिल हो जाता है और वे सही मार्ग पर चलने लगते हैं।
विधि एवं न्याय मंत्री आज गोमती नगर स्थित संगीत एकेडमी में प्लेवे इण्टर कालेज के वार्षिक उत्सव ‘एल्डर्स डे’ कार्यक्रम में यह विचार व्यक्त करते हुए कहा कि अभिभावक अपने बच्चों को अनुशासन का पाठ पढ़ायें, क्योंकि बिना अनुशासन के बच्चों को अच्छी शिक्षा नहीं मिल सकती। उन्होंने बच्चों से कहा कि सकारात्मक सोच के साथ लक्ष्य बनाकर पढ़ायी करें और अपने देश एवं प्रदेश तथा परिवार का नाम रोशन करें।
श्री पाठक ने शिक्षकों से अपील की है कि बच्चों को शिक्षा संबंधी किसी भी प्रकार की कठिनाइयों में हर संभव मदद करने का प्रयास करें ताकि बच्चे शिक्षा की ओर आगे बढ़ सकें। उन्होंने शिक्षकों से कहा कि बच्चों के अन्दर शिक्षा के साथ-साथ सांस्किृतिक कार्यक्रमों में भी भाग लेने में रूचि पैदा करें, जिससे उनके भविष्य में और भी निखार आये।
इस कार्यक्रम में श्री ए.के. शुक्ला, श्री मनोज त्रिपाठी एवं प्रधानाचार्य तथा अन्य शिक्षकगण सहित अभिभावक, बच्चे उपस्थित थे।

Comments (0)

मुख्यमंत्री के नेतृत्व में राज्य सरकार उ0प्र0 को सांस्कृतिक गतिविधियों के केन्द्र के रुप में विकसित कर रही है: सचिव, फिल्म बन्धु

Posted on 21 November 2018 by admin

उ0प्र0 में फिल्म निर्माण करने पर राज्य सरकार
द्वारा अनेक सहूलियतंे दी जा रही हैं

प्रदेश में निर्मित की जाने वाली फिल्मों के लिए अधिकतम
3 करोड़ 25 लाख रु0 तक फिल्म सब्सिडी दी जा रही हैphoto

गोवा में आयोजित फिल्म बाजार-2018 में
फिल्म बन्धु, उ0प्र0 ने स्टाॅल स्थापित किया

फिल्म निर्माताओं ने उ0प्र0 फिल्म नीति की सराहना की

मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार फिल्म नीति का प्रचार-प्रसार करने के लिए
इस आयोजन में प्रतिभाग कर रहे सचिव फिल्म बन्धु ने देश-विदेश से आमंत्रित फिल्म निर्माताओं, निर्देशकों, लेखकों आदि को सम्बोधित किया
सुरेन्द्र अग्निहोत्री, लखनऊ । दिनांक: 21 नवम्बर, 2018
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में राज्य सरकार उत्तर प्रदेश को सांस्कृतिक गतिविधियों के केन्द्र के रुप में विकसित कर रही है, जिसके अन्र्तगत फिल्म निर्माण को बढ़ावा दिया जा रहा है। उत्तर प्रदेश में फिल्म निर्माण करने पर राज्य सरकार द्वारा अनेक सहूलियतंे दी जा रही हैं।
यह विचार आज गोवा में नेशनल फिल्म डेवलपमेन्ट कारपोरेशन (एन0एफ0डी0सी0) द्वारा आयोजित फिल्म बाजार-2018 की नाॅलेज सिरीज में सचिव, फिल्म बन्धु तथा निदेशक सूचना श्री शिशिर ने व्यक्त किये। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के निर्देशानुसार प्रदेश की फिल्म नीति का प्रचार-प्रसार करने के लिए इस आयोजन में प्रतिभाग कर रहे सचिव फिल्म बन्धु ने देश-विदेश से आमंत्रित फिल्म निर्माताओं, निर्देशकों, लेखकों आदि को एक्टर तथा निर्माता श्री संजय सूरी के साथ सम्बोधित किया।
इस अवसर पर उत्तर प्रदेश की फिल्म नीति पर आधारित एक शाॅर्ट फिल्म प्रदर्शित की गयी, जिसकी पे्रक्षागृह में उपस्थित निर्माताओं, निर्देशकों आदि ने भूरि-भूरि प्रशंसा की। इस मौके पर सचिव, फिल्म बन्धु ने प्रयागराज कुम्भ-2019 में मुख्यमंत्री जी की ओर से फिल्म निर्माताओं, निर्देशकों आदि को आमंत्रित भी किया।
सचिव, फिल्म बन्धु ने अपने उद्बोधन में प्रदेश की फिल्म नीति की बारीकियों से परिचित कराया तथा फिल्म निर्माताओं की जिज्ञासाओं का विस्तार से समाधान भी किया। कार्यक्रम में उपस्थित फिल्म निर्माताओें को उत्तर प्रदेश में फिल्म निर्माण के लिए आमंत्रित करते हुए उन्होंने कहा कि यहां के लोग अच्छे हैं। फिल्म शूटिंग के लिए राज्य में अच्छी लोकेशन्स उपलब्ध हैं। पर्यटन की दृष्टि से उत्तर प्रदेश में अनेक आकर्षक स्थल मौजूद हैं। प्राकृतिक सौन्दर्य से समृद्ध अनेक स्थान भी हमारे राज्य में हैं। यह सभी पर्यटकों और फिल्म मेकर्स को आकर्षित करते हैं। इसलिए ‘जिसने यू0पी0 नहीं देखा उसने इण्डिया नहीं देखा’। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में भी इसी तरह के फिल्म बाजार तथा अन्तर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के आयोजन पर विचार किया जाएगा।
फिल्म नीति के प्राविधानों की जानकारी देते हुए सचिव, फिल्म बन्धु ने बताया कि प्रदेश में निर्मित की जाने वाली फिल्मों के लिए अधिकतम 3 करोड़ 25 लाख रुपये तक फिल्म सब्सिडी दी जा रही है। फिल्म में उत्तर प्रदेश के कलाकारों को अवसर देने पर 50 लाख रुपए तक की सब्सिडी का प्राविधान है। प्रदेश में फिल्म ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट की स्थापना करने पर भी 50 लाख रुपए तक के अनुदान की व्यवस्था है। फिल्म-अनुदान के सम्बन्ध में आॅनलाइन आवेदन की सुविधा प्रदान की जा रही है। फिल्म से सम्बन्धित समस्त औपचारिकताएं/सुविधाएं एक ही स्थान से उपलब्घ कराने हेतु शीघ्र ही सिंगल विण्डो सिस्टम लागू किया जायेगा। फिल्म निर्माताओं को शूटिंग आदि की सुविधा के लिए जनपद स्तर पर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में फिल्म फैसिलिटेशन कमेटी गठित की गयी है।
सचिव, फिल्म बन्धु ने यह भी बताया कि अब तक 330 फिल्मों के प्रस्ताव अनुदान हेतु प्राप्त हो चुके हैं। इसमें से 172 फिल्मों की औपचारिकताएं पूरी होने पर स्क्रिप्ट की संस्तुति की जा चुकी है। अब तक प्रदेश सरकार द्वारा 57 फिल्मों के निर्माताओं को अनुदान दिया जा चुका है। 11 फिल्मों को शीघ्र अनुदान दिया जायेगा और लगभग 20 फिल्मों को अनुदान दिये जाने की कार्यवाही चल रही है। कतिपय निर्माताओं द्वारा फिल्म नीति में संशोधन करने के सुझाव दिये गये, जिन पर सचिव फिल्म बन्धु ने शीध्र ही निर्णय लिये जाने का आश्वासन दिया।
कार्यक्रम के अन्त में सचिव, फिल्म बन्धु ने फिल्म बाजार-2018 के आयोजक एन0एफ0डी0सी0 तथा सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार के समस्त अधिकारियों को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए फिल्म बाजार की सफलता की कामना की।
फिल्म बाजार में सुप्रसिद्ध फिल्म निर्माता श्री विशाल भारद्वाज, श्री रमेश सिप्पी, श्री संजय भूटियानी, लेखक श्री धीरज मिश्र आदि मौजूद थे।
ज्ञातव्य है कि गोवा में 21 से 24 नवम्बर, 2018 तक आयोजित किए जा रहे इस फिल्म बाजार में फिल्म बन्धु, उत्तर प्रदेश द्वारा स्टाॅल स्थापित किया गया है। राष्ट्रीय/अन्तर्राष्ट्रीय फिल्म निर्माताओं, निर्देशकों, डिस्ट्रीब्यूटरों, लेखकों आदि ने इसमें आकर प्रदेश की फिल्म नीति की जानकारी ली। फिल्म निर्माताओं द्वारा उत्तर प्रदेश फिल्म नीति की सराहना भी की गयी।

Comments (0)

अनुसूचित जाति मोर्चा - सामाजिक प्रतिनिधि बैठक

Posted on 21 November 2018 by admin

लखनऊ 21 नवम्बर 2018, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि कांग्रेस और बसपा प्रमुख सुश्री मायावती ने बाबा साहब भीमराव आम्बेडकर के सपनो को चकना-चूर करने का काम किया है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस ने आजादी के बाद सत्ता हथियाने के लिए समाज को जाति-धर्म में बांटकर सियासत की और दलितों का वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया। जबकि बसपा प्रमुख मायावती भी दौलत की चाहत में अपने समर्थकों से ही दूर होती चली गई, जिन्होंने उन्हें शासन सत्ता में पहुंचाया। मान्यवर काशीराम जी के सपनों और नीतियों को दरकिनार करते हुए सुश्री मायावती दलित की बेटी से दौलत की बेटी बन गई। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को दलितों का हितैषी बताते हुए कहा कि मोदी और योगी की सरकारों ने अनुसूचित वर्ग के लोगों के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं बनाकर उनको लागू करने का काम किया है। डा0 पाण्डेय आज स्थानीय विश्वेश्वरैया सभागार में भाजपा अनुसूचित मोर्चा की प्रदेश ईकाई द्वारा आयोजित सामाजिक प्रतिनिधि बैठक में उपस्थित प्रतिनिधियों को संबोधित कर रहे थे।1
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि भाजपा वोट बैंक की राजनीत नहीं करती हमने दो-दो बार सुश्री मायावती जी को समर्थन देकर उन्हें मुख्यमंत्री बनाया। ताकि गरीबों, दलितो, पिछड़ों, वंचितो का कल्याण हो सके। लेकिन लोभ और लालच में फसी सुश्री मायावती जी ने आम्बेडकर और काशीराम की नीतियों और सपनों को ही भुला दिया। उन्होंने कहा कि हम समाज के अंतिम पायदान पर बैठे हुए व्यक्ति के उत्थान और उसके विकास के लिए राजनीति करते है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि भारतीय संस्कृति और परम्परा को आज भी जीवित रखने में अनुसूचित वर्ग के लोगों का बड़ा योगदान है। आजादी की लड़ाई में भी इस वर्ग के लोगों की बड़ी हिस्सेदारी थी।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि देश की सत्ता में सर्वाधिक समय तक काबिज रहने वाली कांग्रेस ने कभी बाबा साहब के सम्मान में कोई उल्लेखनीय कार्य नहीं किया। लेकिन केन्द्र में माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में सरकार बनते ही बाबा साहब से जुड़े स्थलों को पंचतीर्थ के रूप में विकसित किया। उन्होंने कहा यह काम पहले भी किया जा सकता था लेकिन जिन्होंने बाबा साहब के नाम पर सत्ता सुख भोगा उन्हें इन स्थलों की सुध लेने तक की फुरसत नहीं थी। उन्होंने कहा केन्द्र की मोदी सरकार ने उज्ज्वला, जनधन, आवास, शौचालय, विद्युत कनेक्शन के लिए सौभाग्य योजना और गरीबों की बेहतर चिकित्सा सुविधा के लिए आयुष्मान भारत जैसी योजनाओं को लागू कर समाज के अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति को सरकार की योजनाओं ये लाभाविन्त किया। प्रदेश की योगी सरकार भी अनुसूचित वर्ग के कल्याण के लिए कई कार्य कर रही है। ताकि इस वर्ग के लोगों का समुचित विकास हो सके।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में मा0 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने के लिए एकजुट होकर कार्य करने का आहवहन करते हुए कहा कि माननीय मोदी जी सत्ता सुख भोगने के लिए प्रधानमंत्री नहीं बनना चाहते है और न ही उन्हें नोटो की माला पहनने का सुख चाहिए। बल्कि मोदी जी देश की सवा-सौ करोड़ जनता के कल्याण और देश को एक सशक्त और मजबूत राष्ट्र के रूप में विश्व में पहचान दिलाने के लिए कार्य कर रहे है।
इसके पूर्व बैठक को संबोधित करते हुए पूर्व सांसद एवं पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता जुगल किशोर ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी का आभार जताते हुए कहा कि उन्होंने समाज के दबे-कुचले लोगों के लिए तमाम योजनाओं को लागू कर बाबा साहब और पं0 दीनदयाल उपाध्याय जी के सपनों को साकार करने का काम किया है। उन्होंने बसपा प्रमुख मायावती पर हमला बोलते हुए कहा कि सत्ता में आते ही सुश्री मायावती दलित से दौलत की बेटी बन बैठी। उन्होंने बाबा साहब को दुनिया में सम्मान दिलाने का काम भाजपा ने किया है। कांग्रेस को आम्बेडकर विरोधी बताते हुए कहा कि कांग्रेस ने बाबा साहब को संविधान सभा में आने से रोकने के असफल प्रयास किये। उन्होंने कहा आज देश में दो धाराओं की लड़ाई चल रही है एक मा0 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में विकासवादी सोच वाली विचारधारा है और दूसरी गठबंधन और महागठबंधन की। उन्होंने चुनौती दी कि यदि विपक्षी दल यह कह रहे है कि मोदी सरकार ने कुछ नहीं किया तो फिर वे चुनाव मैदान में अकेले आने की हिम्मत क्यों नहीं जुटा पा रहे है ?
भाजपा अनुसूचित मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कौशल किशोर ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि अनुसूचित वर्ग के लोगों को यह समझ में आ गया है कि कौन उनका सच्चा हितैषी है। उन्होंने कांग्रेस-सपा और बसपा को दलित विरोधी बताते हुए कहा कि इन तीनों दलों ने हमेशा वोट बैंक की सियासत की और कभी भी अनुसूचित वर्ग के उत्थान के लिए कोई सार्थक पहल नहीं की। श्री किशोर ने कहा कि मोदी-योगी की सरकार अनुसूचित वर्ग के कल्याण के लिए लगातार कार्य कर रही है। श्री किशोर ने बैठक में उपस्थित प्रतिनिधियों का आहवहन किया कि वे मोदी-योगी सरकार द्वारा किये जा रहे लोककल्याण के कार्यो और अनुसूचित वर्ग के विकास के लिए लागू की गई योजनाओं के बारे में अपने-अपने क्षेत्रों में जाकर सभी को अवगत कराये और 2019 में मा0 प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में फिर से विजय का संकल्प लेकर कार्य करें।
पार्टी की प्रदेश महामंत्री एवं अनुसूचित मोर्चे के प्रदेश प्रभारी गोविन्द नारायण शुक्ला ने बैठक में उपस्थित प्रतिनिधियों का आभार जताते हुए कहा कि अनुसूचित मोर्चा हमारी बड़ी ताकत है लोकसभा के चुनाव में मोर्चे की भूमिका महत्वपूर्ण है इसलिए माननीय नरेन्द्र मोदी जी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने के लिए योजनापूवर्क कार्य करना होगा।
सामाजिक प्रतिनिधि बैठक को अनुसूचित मोर्चे के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमेश रत्न, पार्टी की प्रदेश उपाध्यक्ष सांसद कांता कर्दम, महिला परिश्रमिक सलाहकार समिति के अध्यक्ष दिवाकर सेठ, डी.पी. भारती, विधायक दीनानाथ भास्कर, राजेश गौतम, देवेन्द्र, राजीव तरारा, धर्मेश पाल, सौरभ सहित कई अन्य ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर अनुसूचित मोर्चा के प्रदेश सह प्रभारी ओम प्रकाश जी, अशोक वर्मा, राम नरेश पासवान, राजेश गौतम, बेचन राम, हरेन्द्र जाटव, डा0 मानचन्द्र, रामहित, अजय सिंह सहित कई अन्य पार्टी पदाधिकारी व जनप्रतिनिधि भी उपस्थित थे।

Comments (0)

क्षेत्रीय अध्यक्ष नियुक्त किया है

Posted on 21 November 2018 by admin

लखनऊ 21 नवम्बर 2018, भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष यदुवंश ने आयुष पंवार को युवा मोर्चा का प्रदेश मंत्री व राजू कालरा (मुरादाबाद) को पश्चिम क्षेत्र का क्षेत्रीय अध्यक्ष नियुक्त किया है। श्री यदुवंश ने अतुल मोहन द्विवेदी को बांदा व मदन चैहान को रामपुर का जिलाध्यक्ष नियुक्त किया है।

Comments (0)

क्षेत्रीय मंत्री नियुक्त किया

Posted on 21 November 2018 by admin

लखनऊ 21 नवम्बर 2018, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने उमेश कठेरिया (बरेली) को ब्रज क्षेत्र क्षेत्रीय मंत्री नियुक्त किया है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने विधायक लोकेन्द्र प्रताप सिंह को लखीमपुर, डा0 के.एम. अरोड़ा को बरेली महानगर व हरिओम मिश्रा को प्रतापगढ़ का जिलाध्यक्ष नियुक्त किया है।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

November 2018
M T W T F S S
« Oct   Dec »
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
2627282930  
-->









 Type in