Archive | May 8th, 2017

प्रदेश मुख्यालय पर जन सहयोग केन्द्र का शुभारम्भ करेगंे।

Posted on 08 May 2017 by admin

07 मई 2017, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मुख्यालय पर 8 मई को जन सहयोग केन्द्र का शुभारम्भ होगा। संगठन और सरकार के समन्वय से प्रदेश मुख्यालय पर नियमित प्रदेश सरकार के किसी एक मंत्री द्वारा जनसमस्याओं का निराकरण अनवरत जारी है। जन समस्याओं को लेकर आ रही जनता को छायादार सेड एवं पेयजल की व्यवस्था के साथ जन सहयोग केन्द्र का निर्माण प्रदेश मुख्यालय पर किया गया है। दिनांक 8 मई को सुबह 11 बजे सिंचाई मंत्री मा0 धर्मपाल सिंह जन सहयोग केन्द्र का शुभारम्भ करेंगे। इस दौरान प्रदेश पदाधिकारी भी उपस्थित रहेगें।

Comments (0)

हर वर्ग की जनता भाजपा के साथ जुड रही है

Posted on 08 May 2017 by admin

bjp27 मई 2017 को भारतीय जनता पार्टी जिला लखनऊ की जिला कार्यसमिति डायमण्ड होटल मोहनलालगंज में की गयी जिसमें मुख्य अतिथि प्रदेश उपाध्यक्ष विधायक रामनरेश रावत थे बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष रामनिवास यादव ने किया संचालन जिलामहामंत्री अवधेश प्रताप सिंह ने किया बैठक को सम्बोधित करते हुये जिलाध्यक्ष रामनिवास यादव ने कहा कि 10 मई से 25 मई तक भाजपा कार्यकर्ता हर घर में पहुॅच जायेगा मोदी एवं योगी की जनहित में किये जा रहे कार्यो को जनता तक पहुचाने का काम भाजपा कार्यकर्ता करेगें। जिलाध्यक्ष ने यह भी कहा कि संगठन द्वारा जिले की सभी तहसीलो एवं ब्लाको पर आम जनता के लिये एक-एक शिकायत पेटिका लगाया जायेगा जिससे जनता की राय संगठन के प्रति कैसी है तथा जनता की शिकायतों का भी निपटारा संगठन द्वारा कराया जा सके तथा भाजपा सभी थानों पर जन ससमयाओं के निस्तारण एवं जनता पुलिस के बीच समन्वय बनाने का काम करने के लिये थाना वार चैपाल लगाकर जनता की बीच समस्याओं के निस्तारण का काम करेगी तथा प्रत्येक विधानसभावार पाॅच-पाॅच कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी दी जायेगी। मुख्य अतिथि रामनरेश रावत ने बैठक को सम्बोधित करते हुये कहा कि जबसे मोदी जी एवं योगी जी की सरकार बनी है तबसे सभी वर्गो का बराबर विकास किया जा रहा है। जिससे हर वर्ग की जनता भाजपा के साथ जुड रही है। इसको और ज्यादा व्यापाक बनाकर हर घर भाजपा के कार्यकर्ता पहॅुचे जिससे मोदी जी एवं योगी जी की जनहित में लाई जा रही योजनाओं के बारे में आम जनता की जानकारी हो सके बैठक में जिले भर से आये विस्तारको को सम्बोधित करते हुये कहा कि अगर सारे विस्तारक बन्धु 15-15 दिन प्रवास कर लेगे तो निश्चित रुप से भाजपा हर घर में पहुॅच जायेगी। बैठक को जिला प्रभारी अजय त्रिपाठी ने भी सम्बोधित करते हुये कहा कि विधानसभा चुनाव के बाद जिले मेंकिसी को भी शामिल नही किया गया है जो कि अपने आप को भाजपा का झण्डा लगाकर भाजपा नेता बताता है उसपर निगरानी की जा रही है। ऐसे लोगो को जेल भेजवाने का काम भाजपा करेगी। बैठक को सांसद कौशल किशोर पूर्व सांसद पूर्णिमा वर्मा, पूर्व जिलाध्यक्ष वीरेन्द्र प्रताप, दिनेश तिवारी, दिवाकर सेठ, विजय प्रताप सिंह ने सम्बोधित किया। बैठक में भाजपा नेता शारदा जायसवाल, क्षेत्रीयमंत्री सरोज कुमारी, lucknow-bjp-workersजिलामहामंत्री राजकुमार पाण्डेय, प्रेमचन्द्र गुप्ता, जिलाउपाध्यक्ष राजकुमार लोधी, मनोज प्रजापति, अमित तिवारी, शैलेन्द्र सिह बब्बू, उमेश सिंह, ज्योति श्रीवास्तव, जिला मीडिया प्रभारी अरविन्द यादव, व्यापार प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष अनिल जायसवाल, अल्संख्यक जिलाध्यक्ष मो0 अलीशाह, अनुसूचित जिलाध्यक्ष वीरेन्द्र रावत, विधानसभा प्रभारी बलीराम वर्मा, राजेन्द्र सिंह राजू, के0 के0 अवस्थी, विनय प्रताप सिंह, नवलेश सिंह मण्डल अध्यक्ष रविराज लोधी, रतीभान सिंह, अरविन्द शर्मा, बलराम सिह, गजोधर लोधी, अतुल मिश्रा, राजकुमार वर्मा, डाॅ अरविन्द विश्वास, सुधीर मिश्रा, मुकेश शर्मा, मुकेश कनौजिया शम्भू पाण्डेय, पूर्व ब्लाक प्रमुख शिवदर्शन यादव, योगेश शुक्ला, नवीन सिंह, कौशल सिह, संजय सिंह, प्रदीप यादव बाबा, सहित सैकडो कार्यकर्ता मौजूद थे।

Comments (0)

राज्यपाल से मिले केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री

Posted on 08 May 2017 by admin

उत्तर प्रदेश के राज्यपाल श्री राम नाईक से आज राजभवन में केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री श्री प्रकाश जावड़ेकर ने शिष्टाचारिक भेंट की। श्री जावड़ेकर लखनऊ में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने आये हैं और राज्यपाल के अनुरोध पर राजभवन में ठहरे हैं।

up-governor-with-prakash-jawedkarश्री नाईक ने भेंट के दौरान उच्च शिक्षा से जुड़े कई मुद्दों पर चर्चा की। उन्होंने राजभवन और उत्तर प्रदेश की विशेषता बताते हुये कहा कि उत्तर प्रदेश ने देश को अब तक 9 प्रधानमंत्री दिये हैं। उन्होंने श्री जावड़ेकर को अपने कक्ष में लगी सभी प्रधानमंत्रियों की फोटो भी दिखायीं। ज्ञातव्य है कि श्री नाईक ने राज्यपाल पद की शपथ लेने के बाद निर्देश दिये थे कि अब तक उत्तर प्रदेश ने जितने भी प्रधानमंत्री देश को दिये हैं उनके चित्र राजभवन पूरे सम्मान के साथ लगाये जाये।

Comments (0)

राज्यपाल ने रवीन्द्र नाथ टैगोर की जयंती पर आदरांजलि अर्पित की

Posted on 08 May 2017 by admin

उत्तर प्रदेश के राज्यपाल श्री राम नाईक ने आज रवीन्द्र नाथ टैगोर की जयंती के अवसर पर जिलाधिकारी आवास के सामने स्थित उनकी प्रतिमा पर जाकर अपनी आदरांजलि अर्पित की। टैगोर जयंती के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन लखनऊ बंगीय नागरिक समाज द्वारा किया गया था। कार्यक्रम में संस्था के अध्यक्ष श्री पी0के0 दत्ता सहित अनेक गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

up-governorshri-ramnyak राज्यपाल ने अपनी आदरांजलि अर्पित करने के बाद उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुये कहा कि रवीन्द्र नाथ टैगोर एकमेव ऐसे भारतीय कवि हैं जिनकी रचना ‘जन-गण-मन’ भारत का राष्ट्रगान है तथा दूसरी रचना ‘आमार सोनार बांग्ला’ पड़ोसी देश बांग्लादेश का राष्ट्रीय गान है। ऐसे महापुरूष केवल बंगाल या देश तक सीमित न रहकर पूरे विश्व में सम्मानीय हैं। रवीन्द्र नाथ ने कविता, गीत, उपन्यास आदि सभी विधाओं में अपनी रचना की है। ‘गीतांजलि’ के लिये रवीन्द्र नाथ टैगोर पूरे विश्व में जाने जाते हैं। जर्मन, फ्रेंच सहित विश्व की अन्य प्रमुख भाषाओं में ‘गीतांजलि’ का अनुवाद किया गया। उन्होंने कहा कि रवीन्द्र नाथ हमारे देश के ऐसे साहित्यकार थे जिन्हें नोबल पुरस्कार से सम्मानित किया गया।
श्री नाईक ने कहा कि आज का कार्यक्रम लखनऊ बंगीय नागरिक समाज द्वारा आयोजित किया गया है क्योंकि रवीन्द्र नाथ टैगोर बंगाल के रहने वाले थे। महाराष्ट्र में छत्रपति शिवाजी का सम्मान होता है। गुजरात के महात्मा गांधी और सरदार पटेल का सम्मान किया जाता है, उसी तरह उत्तर प्रदेश में अनेक ऐसे महापुरूष हैं जिनके प्रति सम्मान प्रकट किया जाता है। ऐसे महापुरूष अपने प्रदेश तक सीमित न होकर पूरे देश के लिये आदर के पात्र होते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे महापुरूषों की सेवाओं को देखते हुये हम सबको उनके प्रति कृतज्ञता व्यक्त करनी चाहिये।
राज्यपाल ने कहा कि रवीन्द्र नाथ टैगोर की जयंती बड़े पैमाने पर आयोजित करने का प्रयास किया जाये। लखनऊ के पांच विधायक प्रदेश मंत्रिमण्डल के सदस्य हैं इसलिये मंत्रियों का भी सहयोग लेकर भव्य कार्यक्रम होना चाहिये। उन्होंने सुझाव दिया कि एक प्रस्ताव बनाकर उप मुख्यमंत्री श्री दिनेश शर्मा जो पूर्व में लखनऊ के महापौर भी रहे हैं, से भेंट करके अपनी बात रखे। उन्होंने कहा कि रवीन्द्र नाथ टैगोर के विचारों को सबके सामने रखने की आवश्यकता है तथा उनके दिखाये आदर्श के अनुसार देश सेवा का संकल्प लें।
कार्यक्रम के संयोजक श्री पी0के0 दत्ता ने राज्यपाल का स्वागत करते हुये कहा कि राज्यपाल के प्रयास से रवीन्द्र कंुज का सौन्दर्यीकरण हुआ है। उन्होंने धन्यवाद ज्ञापित करते हुये कहा कि रवीन्द्र नाथ टैगोर की प्रतिमा पर प्रकाश व्यवस्था राज्यपाल की देन है। कार्यक्रम में नवाब मीर अब्दुल्ला जाफर ने भी अपने विचार रखे।

Comments (0)

तहसील व थाना दिवसों में इस प्रकार जन समस्याओं का निस्तारण सुनिश्चित किया जाए कि वे पूर्ण समाधान दिवस बन जाएं: मुख्यमंत्री

Posted on 08 May 2017 by admin

गलत एफ0आई0आर0 पर सम्बन्धित व्यक्ति के विरुद्ध कार्यवाही की जाए

आपदाग्रस्त क्षेत्रों में प्रभावित लोगों के मध्य राहत
वितरण समय से होना चाहिए: श्री योगी आदित्यनाथ

गरीबी रेखा के नीचे के लोगों को विद्युत कनेक्शन
देने की व्यवस्था अभियान चलाकर पूरी की जाए

गेहूं क्रय केन्द्रों पर किसान को किसी प्रकार की परेशानी न हो

आगरा की मलिन बस्तियों में जल निकासी व पानी की
व्यवस्था ठीक प्रकार से सुनिश्चित की जाए

झोला छाप डाक्टरों पर रोक लगे तथा अवैध अल्ट्रासाउण्ड मशीन
रखकर भ्रूण हत्या करने वालों के खिलाफ कार्यवाही की जाए

ओ0डी0एफ0 अभियान को प्रभावी रूप से चलाने के निर्देश

थाने पर उपलब्ध पुलिसजन का व्यवहार आम जनता के प्रति ठीक हो
और उनकी समस्याओं का त्वरित निस्तारण किया जाए

पर्यटन की दृष्टि से आगरा और मथुरा अधिक महत्वपूर्ण

केन्द्रीय योजनाओं का कार्य रुकना नहीं चाहिए

मुख्यमंत्री का आगरा भ्रमण
लखनऊ: 07 मई, 2017
up-cm-yogi-meeting-in-agra उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ ने आज आगरा भ्रमण के दौरान एस0एन0 मेडिकल काॅलेज का निरीक्षण करने के उपरान्त, मलिन बस्तियों के सफाई कार्यों का भी निरीक्षण किया। साथ ही, उन्होंने ताज काॅरीडोर सहित अन्य विकास कार्यों का भी निरीक्षण किया। उन्होंने स्वच्छता कार्यक्रम की प्रगति के विषय में विस्तृत जानकारी ली। इसके उपरान्त उन्होंने कमिश्नरी सभागार में आगरा मण्डल के विकास कार्यों एवं कानून व्यवस्था की मण्डलीय समीक्षा भी की।
समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में तहसील व थाना दिवसों में इस प्रकार जन समस्याओं का निस्तारण सुनिश्चित किया जाए कि तहसील व थाना दिवस पूर्ण समाधान दिवस बन जाएं। आगे चलकर इन्हें मुख्यमंत्री हेल्प लाइन से भी जोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि थानों पर एफ0आई0आर0 दर्ज की जाए। गलत एफ0आई0आर0 दर्ज होगी, तो सम्बन्धित व्यक्ति को संदिग्ध मानकर उसके विरुद्ध कार्यवाही की जाए, क्योंकि उसने प्रशासन का समय बरबाद किया है। इससे गलत लोगों को यह संदेश जाएगा कि गलत एफ0आई0आर0 कराने पर कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि किसी भी पीड़ित व्यक्ति को जाति और मजहब के आधार पर देखने का चश्मा बदलना होगा। पीड़ित के साथ किसी भी दशा में भेदभाव नहीं होना चाहिए। उसकी समस्या का तत्काल समाधान किया जाए।
मुख्यमंत्री ने कहा कि आपदाग्रस्त क्षेत्रों में प्रभावित लोगों के मध्य राहत वितरण समय से हो जाना चाहिए। उन्होंने निर्देश दिए कि किसी भी दशा में एक सप्ताह के भीतर सम्बन्धित व्यक्ति को राहत मिल जाए। उन्होंने मण्डल में विद्युत आपूर्ति की समीक्षा के दौरान कहा कि यदि हाईटेंशन तार पेड़ों के बीच से जा रहा हो या नीचे लटक रहा हो तो उसे तत्काल ठीक कराया जाए। गरीबी रेखा के नीचे के लोगों को विद्युत कनेक्शन देने की व्यवस्था अभियान चलाकर पूरी की जाए।up-cm-yogi-in-agra
श्री योगी ने कहा कि गेहूं क्रय केन्द्रों पर किसान को किसी प्रकार की परेशानी न हो। उसके बैठने व पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित करें। इसके साथ ही, आर0टी0जी0एस0 के माध्यम से एक सप्ताह के भीतर समर्थन मूल्य धनराशि उसके खाते में पहंुच जाए। इसी प्रकार मनरेगा में काम करने वालों को समय से भुगतान होना चाहिए। उन्होंने कहा कि आगरा की मलिन बस्तियों में जल निकासी व पानी की व्यवस्था ठीक प्रकार से सुनिश्चित की जाए। साथ ही, वहां के लोगों के जीवन स्तर में सुधार हेतु योजनाबद्ध ढंग से कार्यक्रम बनाकर कार्यवाही की जाए। उन्होंने सख्त निर्देश दिए कि गंगा जल प्रोजेक्ट के अन्तर्गत जो बाधक बने उनके खिलाफ कठोर कार्यवाही कर योजना शीघ्रातिशीघ्र पूर्ण कराई जाए।
मुख्यमंत्री ने कहा कि झोला छाप डाक्टरों पर रोक लगे तथा अवैध अल्ट्रासाउण्ड मशीन रखकर भ्रूण हत्या करने वालों के खिलाफ कार्यवाही की जाए। उन्होंने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि जननी सुरक्षा योजना की गहन समीक्षा करें तथा मण्डलीय बैठकों में भी मुख्य चिकित्साधिकारियों को बुलाकर इसकी समीक्षा की जाए। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग से अपेक्षा की कि वे लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने का भी बीड़ा उठाएं।
श्री योगी ने कहा कि आगरा सहित पूरे प्रदेश में पेयजल जैसी समस्या के निदान के लिए पैसे की कमी नही होने दी जाएगी। पूरे प्रदेश में कही भी पेयजल का संकट नहीं होना चाहिए। उन्होने तालाबों के निर्माण पर विशेष बल देते हुए कहा कि वृहद स्तर पर तालाबों और चेकडैम का निर्माण कराया जाए, जिससे पश्चिमी उत्तर प्रदेश को डार्क जोन होने से बचाया जा सके।
मुख्यमंत्री ने कहा कि आगरा, मथुरा में पर्यटकों की सुरक्षा की दृष्टि से लपका तथा पण्डा प्रथा समाप्त होनी चाहिए तथा किसी भी दशा में पर्यटकों को परेशानी न होने दी जाए। उन्होंने प्रदेश में शहरों को स्वच्छ बनाने का निर्देश देते हुए कहा कि आगामी वर्षों में जब स्वच्छता के दृष्टिगत शहरांे की रेटिंग की जाए, तो उत्तर प्रदेश के कम से कम 50 शहर स्वच्छ शहर के रूप में आ जाएं। उन्होंने कहा कि कूड़ा सार्वजनिक स्थल पर न रखा जाए। उन्होंने खुले में शौचमुक्त अभियान (ओ0डी0एफ0) को प्रभावी रूप से चलाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही, ग्रामीण क्षेत्र में सफाई कर्मियों से युद्ध स्तर पर अभियान चलाकर सफाई कार्य कराया जाए व चूने आदि का भी छिड़काव किया जाए।
श्री योगी ने कहा कि केन्द्रीय योजनाओं का कार्य रुकना नहीं चाहिए। संवाद बनाकर हर स्तर पर समस्याओं का निदान किया जाए। उन्होंने कहा कि धरना प्रदर्शन सहित किसान आन्दोलन की दशा में उनसे संवाद स्थापित कर समस्याओं का निदान त्वरित गति से किया जाए। उन्होंने जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि मण्डी समिति में चोरी न होने पाए तथा किसी स्तर पर किसी का उत्पीड़न न हो।up-cm-yogi-in-agra-with-public
मुख्यमंत्री ने कानून व्यवस्था की समीक्षा करते हुए कहा कि मण्डल व जनपदों में एक भी अवैध बूचड़खाना मौजूद नहीं होना चाहिए तथा जांच करके यह सुनिश्चित कर लिया जाए कि मानक पूरा करने वाली लाइसेंसी मीट की दुकानें ही संचालित हों। मीट की दुकानों का मानक पूरा करने पर ही लाइसेंस दिए जाएं और मा0 उच्चतम न्यायालय व एन0जी0टी0 के निर्देशों का अक्षरशः पालन सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने गो-तस्करों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही के निर्देश दिए। उन्होंने सरकार की प्राथमिकताओं का उल्लेख करते हुए कहा कि कानून व्यवस्था की स्थिति सुदृढ़ हो। अपराधियों से जुड़े पुलिस कर्मियों पर कार्यवाही की जाए। प्रदेश के सभी थाने इस प्रकार पब्लिक फ्रैण्डली हों कि आम जनता उनसे अपनी बात कह सके। थाने पर उपलब्ध पुलिस जन का व्यवहार आम जनता के प्रति ठीक हो और उनकी समस्याओं का त्वरित निस्तारण किया जाए। उन्होंने कहा कि अपराधी तो अपराधी होता है, अपराधियों का चेहरा देखकर कार्यवाही न हो, बल्कि सभी अपराधियों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाए। किसी के प्रति अन्याय न होने पाए तथा विद्वेष की भावना से कार्यवाही न हो। खनन, भू तथा वन माफिया व हिस्ट्रीशीटर अवैध गतिविधियां संचालित न करने पाएं। आगरा-लखनऊ एक्सपे्रेस वे पर कहीं भी कोई घटना न होने पाए।up-cm-yogi
श्री योगी ने कहा है कि लोक निर्माण विभाग एवं अन्य विभागों में ठेकों पर कराए जा रहे कार्यों के लिए ठेका किसी भी अधिकारी/कर्मचारी के रिश्तेदार एवं आपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्ति को न दें। ठेकों को ऐसे व्यक्ति को दें जो गुणवत्ता के साथ-साथ समय पर कार्य पूरा करे। उन्होंने सड़क निर्माण की सभी कार्यदायी संस्थाओं से उनके कार्य की विस्तृत जानकारी लेते हुए सख्त निर्देश दिए कि सभी सड़कें 15 जून तक हर हालत में गड्ढा मुक्त की जाएं अन्यथा उनके विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी।
मुख्यमंत्री ने सरकारी स्कूलों की गुणवत्ता सुधारने के लिए शिक्षा विभाग के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि सर्वप्रथम विद्यालयों में शिक्षकों की उपस्थिति सुनिश्चित की जाए। विद्यालयों में शिक्षकों के फोटो भी लगा दिए जाएं, जिससे यह निश्चित हो कि जो शिक्षक बच्चों को पढ़ा रहे हैं, वह विद्यालय के वास्तविक शिक्षक हैं। उन्होंने सरकारी स्कूलों की शिक्षा में गुणवत्ता बढ़ाने के लिए कहा कि प्रत्येक अधिकारी/कर्मचारी एक सरकारी विद्यालय को गोद ले, ताकि शिक्षा में क्रान्तिकारी परिवर्तन आए। उन्होंने सभी शिक्षा अधिकारियों को निर्देश देेते हुए कहा कि सभी विद्यालयों में ड्रेस, बैग, किताबें हर हालत में समय से उपलब्ध कराई जाएं।
श्री योगी ने स्वच्छता अभियान को युद्धस्तर पर चलाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी कार्यालयों में सफाई व्यवस्था का विशेष ध्यान दिया जाए। प्रत्येक कार्यालय व स्कूल में एक दिन स्वच्छता अभियान चलाया जाए। साथ ही, प्रत्येक कार्यालय में पान, गुटखा एवं धूम्रपान के प्रयोग को प्रतिबंधित किया जाए। इसके साथ ही, विभिन्न समारोहों में प्रयोग में लाए गए प्लास्टिक व थर्माेकोल को नाली में फेंकने पर जुर्माना किया जाए। उन्होंने प्लास्टिक तथा पाॅलीथीन उपयोग पर प्रतिबन्ध लगाने के निर्देश दिए।
मुख्यमंत्री ने कहा कि पर्यटन की दृष्टि से आगरा और मथुरा अधिक महत्वपूर्ण हैं। इनको स्वच्छ रखने की आवश्यकता है, जिससे दोनों जिलों के पर्यटन विकास को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए कि बरसात से पूर्व नालों की सफाई करा दी जाए और उनकी सिल्ट को तुरन्त हटवा दिया जाए, जिससे पानी भराव की समस्या उत्पन्न न हो।
इससे पूर्व, मुख्यमंत्री ने खेरिया एयरपोर्ट पहुंचने के उपरान्त सीधे राजामण्डी स्थित एस0एन0 मेडिकल काॅलेज का आकस्मिक निरीक्षण किया और मरीजों का हालचाल पूछा। उन्होंने ताज काॅरीडोर का भी निरीक्षण किया। इसके निरीक्षण के दौरान अधिकारियों ने उन्हें बताया कि ताजमहल व लालकिले के मध्य यमुना से लगी 100 एकड़ सरकारी जमीन का सौन्दर्यीकरण करके इसे बहुआयामी क्षेत्र बनाया जा सकता है। उन्होंने जिलाधिकारी से भी वहां की स्थिति की जानकारी ली। जिलाधिकारी ने बताया कि यमुना पर चेकडैम की आवश्यकता है, जिसके लिए पहले धनराशि स्वीकृत हुई थी, किन्तु उस धनराशि को और बढ़ाने की जरूरत है।
मुख्यमंत्री ने छोटा उखर्रा क्षेत्र में बाल्मीकी बस्ती का भी निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस मलिन बस्ती से पानी निकास की व्यवस्था की जाए। साथ ही, सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए।
बैठक में पूर्व केन्द्रीय मंत्री प्रो0 रामशंकर कठेरिया, ऊर्जा मंत्री श्री श्रीकांत शर्मा, दुग्ध विकास मंत्री श्री लक्ष्मीनारायन चैधरी, पशुधन मंत्री प्रो0 एस0पी0 सिंह बघेल, ग्राम्य विकास राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डाॅ0 महेन्द्र सिंह सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण एवं शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

Comments (0)

समाजवादी पार्टी से निष्कासित

Posted on 08 May 2017 by admin

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव की अनुमति से प्रदेश अध्यक्ष श्री नरेश उत्तम पटेल द्वारा राजेश यादव हरदोई, मोहम्मद शाहिद लखनऊ तथा दीपक मिश्रा, लखनऊ, के अतिरिक्त राकेश यादव पूर्व महानगर अध्यक्ष, नोएड़ा एवं कल्लू यादव महानगर अध्यक्ष युवजनसभा, नोएडा को तत्काल प्रभाव से समाजवादी पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है।
उक्त पदाधिकारियों/पूर्व पदाधिकारियों को पार्टी विरोधी कार्यों में लिप्त होने/अनुशासनहीन आचरण तथा पार्टी के निर्देशों की अवहेलना के आरोप में पार्टी से निष्कासित किया गया है।

Comments (0)

खिलाडि़यों को पुरस्कार देकर सम्मनित किया

Posted on 08 May 2017 by admin

dsc_9893 ताइक्वांडो फेडरेशन ऑफ इण्डिया के द्वारा राष्ट्रीय रेफरी एवं राष्ट्रीय ताईक्वांडो प्रशिक्षक, ब्लैक बेल्ट का नवीनतम कोर्स का आयोजन दिनांक 5 से 7 मई 2017 को हलवासिया कोर्ट, हजरतगंज, लखनऊ पर किया गया। टी.एफ.आई. के महासचिव ग्रेैन्ड मास्टर जिम्मी आर. जग्तियानी अर्न्तराष्ट्रीय प्रशिक्षक तथा फाउण्डर एण्ड फादर ऑफ ताइक्वांडो इन इण्डिया के द्वारा इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
dsc_9941इस प्रशिक्षण कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री चेतन चौहान जी, खेल मंत्री, उ0प्र0 सरकार द्वारा आये हुए खिलाडि़यों को पुरस्कार देकर सम्मनित किया एवं समापन समारोह के अवसर पर कहा कि ताइक्वांडो आत्मरक्षा के लिए एक बेहतरीन कला है और इस कला के द्वारा खासकर महिलायें इसका अधिक से अधिक लाभ उठा सकती है। इस अवसर परं श्री सुधीर एस. हलवासिया, श्री हीरो बाजपेयी, श्री सैय्यद रफत गेस्ट ऑफ आनर के रूप में उपस्थित रहें। मास्टर पीटर जग्तियानी टेक्निकल चेयरमैन ऑफ टी.एफ.आई. इस सेमिनार के कोआर्डिनेटर थे। इस समापन समारोह के अवसर पर काफी संख्या में लोग उपस्थित रहें।
ताइक्वांडो के नियम इस प्रकार हैः-
1. राष्ट्रीय प्रशिक्षक कोर्स किया हुआ ताइक्वांडो का प्रशिक्षण दे सकता है।
2. क्वालीफाईड नेशनल रेफरी किसी भी स्टेट या नेशनल कम्पटीशन में भाग ले  सकता है।
3. ब्लैक बेल्ट खरीदना या बेचना बगैर प्रशिक्षण नियम के विरू( है।
ताइक्वांडो फेडरेशन ऑफ इण्डिया के प्रशिक्षण के द्वारा जो ताइक्वांडो खिलाड़ी  एवं पदक विजेता राष्ट्रीय ताइक्वांडो कम्पटीशन में पदक विजेताओं को भविष्य में  जॉब एवं मैनेजमेंट में लाभ मिलेगा।
ताइक्वांडो फेडरेशन ऑफ इण्डिया के तीन डिवीजन इस प्रकार है
1. प्रशिक्षित ताइक्वांडो रेफरी, ब्लैक बेल्ट एवं प्रशिक्षक।
2. नेशनल ताइक्वांडो पदक विजेता मैरिट प्लेयर्स
3. नेशनल ताइक्वांडो प्रशिक्षक को जॉब में लाभ मिलेगा।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2017
M T W T F S S
« Apr   Jun »
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
293031  
-->









 Type in