*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | April 16th, 2017

कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की

Posted on 16 April 2017 by admin

उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी मुख्यालय में आज सांसद डॉ0 संजय सिंह, प्रदेश कंाग्रेस के अनुशासन समिति के चेयरमैन एवं पूर्व मंत्री श्री रामकृष्ण द्विवेदी, संगठन प्रभारी श्री फजले मसूद पूर्व विधायक के समक्ष कुंवर गौरव उपाध्याय उप राज्य प्रमुख शिवसेना जनपद लखनऊ ने अपने सैंकड़ों साथियों के साथ शिवसेना छोड़कर कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। प्रदेश कंाग्रेस के उपाध्यक्ष-ज्वाइनिंग प्रभारी श्री मदन मोहन शुक्ला ने कंाग्रेस सदस्यता ग्रहण करने वालों को विधिवत प्राथमिक सदस्यता दिलायी। सदस्यता ग्रहण कार्यक्रम का संचालन शहर कंाग्रेस अध्यक्ष श्री बोधलाल शुक्ला एडवोकेट ने किया।

यह जानकारी देते हुए प्रदेश कंाग्रेस के प्रवक्ता संजय बाजपेयी ने बताया कि कुंवर गौरव उपाध्याय के साथ शिवसेना छोड़कर अन्य प्रमुख लोगों में श्री अंजनी कुमार खरे प्रदेश सचिव, श्री अंकुर श्रीवास्तव प्रदेश सचिव, श्री अवनीश भारती, श्री रामगोविन्द शर्मा प्रदेश सचिव, श्री हरीश कुमार वर्मा जिला उपाध्याय, श्री अरविन्द कुमार आदि ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।
इस मौके पर सदस्यता ग्रहण समारोह को सम्बोधित करते हुए सांसद डॉ0 संजय सिंह ने कहा कि कंाग्रेस पार्टी सबको साथ लेकर चलने वाली पार्टी है। कंाग्रेस पार्टी की नीतियों से प्रभावित होकर शिवसेना के लोग कांग्रेस पार्टी में शामिल हो रहे हैं। जाति और धर्म की बात करने वाले समाज और देश को कमजोर करते हैं।
सदस्यता ग्रहण करने वालों को सम्बोधित करते हुए पूर्व मंत्री श्री रामकृष्ण द्विवेदी ने कहा कि समाज में फिरकापरस्त ताकतों को नेस्तनाबूद करने की आज आवश्यकता है। समाज को तोड़ने वाली ताकतें हमारे समाज को कमजोर करने का प्रयास कर रही हैं ऐसी ताकतों को मुंहतोड़ जवाब देना है।
सदस्यता ग्रहण करते हुए कुंवर गौरव उपाध्याय ने कहा कि वह कंाग्रेस पार्टी को पूरे तन-मन के साथ पार्टी को मजबूत करने का कार्य करेंगे।
सदस्यता ग्रहण समारोह में प्रमुख रूप से पूर्व मंत्री श्री सत्यदेव त्रिपाठी, श्री विजय प्रताप सिंह, श्री वेद प्रकाश त्रिपाठी, श्री नरेन्द्र गौतम ने सदस्यता ग्रहण करने वालों का स्वागत करते हुए बधाई दी है।
सेवा में,

Comments (0)

डीजीपी ने दिया कार्यवाही का आश्वासन

Posted on 16 April 2017 by admin

एक्टिविस्ट डॉ नूतन ठाकुर द्वारा उन्हें और उनके पति आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर को हानि पहुँचाने के लिए पूर्व थानाध्यक्ष सैयद मोहम्मद अब्बास द्वारा फर्जी अभिलेख बनाए जाने के सम्बन्ध में थाना गोमतीनगर पर दिए गए तहरीर पर मुक़दमा दर्ज नहीं किये जाने के बाद आज अमिताभ ने प्रदेश के डीजीपी एस जावीद अहमद से मुलाकात कर व्यक्तिगत हस्तक्षेप कर मुक़दमा लिखवाने की प्रार्थना की.

श्री जावीद अहमद ने उनसे पूरा मामला समझने के बाद ठोस कार्यवाही का आश्वासन दिया. कल नूतन ने इसी सम्बन्ध में थाना गोमतीनगर पर धरना दिया था.

नूतन ने साक्ष्यों के आधार पर आरोप लगाया है कि श्री अब्बास ने गाजियाबाद की एक औरत के नाम की एक फर्जी शिकायत बना कर उसे 27 अप्रैल 2015 को सिपाही मजहर खान को जाँच में देने की बात लिखी. इस शिकायतीपत्र में न तो कोई तारीख थी और न ही इस पर कथित प्रार्थिनी के हस्ताक्षर थे. बाद में जब नूतन ने एसएसपी लखनऊ से आरटीआई में सूचना मांगी तो पता चला कि इस महिला की ओर से ऐसा कोई शिकायती प्रार्थनापत्र थाने के अभिलेखों में नहीं पाया गया.

Comments (0)

‘केरल में कम्युनिष्टों द्वारा सरकार के संरक्षण में हिन्दू संगठनों के कार्यकर्ताओं पर फैलाई जा रही हिंसा’ विषयक गोष्ठी लखनऊ में संपन्न

Posted on 16 April 2017 by admin

लोक जागरूक मंच की  ’केरल में कम्युनिष्टों द्वारा सरकार के संरक्षण में हिन्दू संगठनों के कार्यकर्ताओं पर फैलाई जा रही हिंसा’ विषयक गोष्ठी  आज विश्व संवाद केंद्र, लखनऊ में संपन्न हुई | कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के लखनऊ विभाग संघचालक अधिवक्ता जयकृष्ण सिन्हा जी ने कहा की  नई  सरकार गठित होने के बाद जिस प्रकार केरल में संघ के स्वयंसेवकों पर मार्क्सवादियों द्वारा हमले तेज किए गए हैं इससे स्पष्ट होता है की संघ की बढ़ती हुई शक्ति को वे गैरकानूनी ढंग से निपटना चाहते हैं |  मुख्यमंत्री पी. विजयन की नई सरकार गठित के बाद बहुत छोटे से कार्यकाल में 436 घटनाएं अकेले कन्नूर जिले में हुई हैं  जिसमे 19 कार्यकर्ताओं की हत्याएं हुई इन 19 में 11 कार्यकर्ता राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के थे | केरल के कार्यकर्ताओं की पीड़ा हम सबकी पीड़ा है और हम सब उनके साथ हैं | किसी भी प्रकार से घटनाओं को अंजाम दिया जाए हम उसका मुकाबला करेंगे | गोष्ठी को संबोधित करते हुए सेवानिवृत न्यायाधीश श्री डी. एन. श्रीवास्तव ने कहा की इशरत जहाँ के मुद्दे को जिन संगठनों द्वारा  पिछड़ी जाति और अल्पसंख्यकों पर अत्याचार कहकर मामले को तूल दिया गया वे संगठन केरल में हो रही घटनाओं पर चुप क्यों हैं ? उन्होंने मांग की कि केरल में हो रही इस प्रकार की हिंसा को जांचने के लिए केन्द्रीय टीम भेजकर  केरल सरकार पर आर्टिकल 355 के तहत कार्यवाही की जाए | विश्व हिन्दू परिषद् के प्रान्त संगठन मंत्री भोलेंद्र जी ने कहा की  28 अप्रैल 1969 को  वदीक्क्ल रामकृष्णन (जो की तलासेरी शाखा के मुख्य शिक्षक थे और व्यवसाय से दर्जी थे) की हत्या के आरोपित नाममात्र की जाँच के बाद छोड़ दिए गए और आज राज्य के मुख्यमंत्री हैं | केरल का कन्नूर जिला इस प्रकार की हिंसा का सबसे अधिक शिकार है | लखनऊ जनसंचार एवं पत्रकारिता संस्थान के निदेशक श्री अशोक सिन्हा ने अपने वक्तव्य में मांग की कि विधि व्यवस्था ठीक से संचालित न करने के आरोप में केंद्र सरकार द्वारा  केरल सरकार को बर्खास्त कर देना चाहिए | संघ के विभाग कार्यवाह श्री प्रशांत भाटिया ने गोष्ठी की प्रस्तावना रखी | श्री ब्रजेश जी ने ‘कन्नूर के लोगों की अपील’ को पढ़ा | गोष्ठी में लघु उद्योग भारती के हरिहर  सिंह, राष्ट्रीय सिख संगत के सरदार मंजीत सिंह, भारतीय शिक्षण मंडल के गुरुमिलन सिंह, भारतीय मजदूर संघ के श्री सर्वेश द्विवेदी एवं अन्य वक्ताओं ने भी अपने विचार रखे | मंच संचालन करते हुए मंच के संयोजक श्री पवनपुत्र बादल ने कहा की जिस प्रकार से कुछ ही वर्षों में केरल में 284 स्वयंसेवकों की ह्त्या कर दी गई और सेकड़ों कार्यकर्ताओं को हमले से अपंग  कर दिया गया उन परिवारों के साथ हम तन-मन-धन से खड़े हैं और इन घटनाओं का हम डटकर मुकाबला करेंगे |

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2017
M T W T F S S
« Mar   May »
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
-->







 Type in