*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | April 3rd, 2017

मुख्यमंत्री ने सुनी जनता की समस्याएं

Posted on 03 April 2017 by admin

अधिकारियों को दिए प्रभावी कार्रवाई के निर्देश

जनता की समस्याओं का शीघ्र समाधान  करना राज्य सरकार की प्राथमिकता
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ ने आज यहां अपने सरकारी आवास पर लोगों की समस्याएं सुनीं और अधिकारियों को उनके त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जनता की समस्याओं का शीघ्र समाधान करना राज्य सरकार की प्राथमिकता है।
press-3
मेरठ से आये श्री दीपक अग्रवाल ने अपनी माता के अपहरण के सम्बन्ध में मुख्यमंत्री को जानकारी देते हुए उनसे मदद का अनुरोध किया, वहीं हरदोई से आए श्री कुलदीप ने ब्लड कैंसर के सम्बन्ध में आर्थिक सहायता दिए जाने का अनुरोध किया। लखनऊ निवासी सुश्री नूरजहां ने शादी अनुदान तथा सुश्री शमीम सैफी ने व्हील चेयर व आर्थिक सहायता दिए जाने का अनुरोध किया। इसी प्रकार अन्य लोगों ने भी श्री योगी को अपनी दिक्कत से अवगत कराया। मुख्यमंत्री ने सभी प्रकरणों को ध्यानपूर्वक सुना और इस सम्बन्ध में आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

Comments (0)

राज्य सरकार प्रदेश में अधिक से अधिक निवेश के लिए वातावरण तैयार कर रही है: मुख्यमंत्री

Posted on 03 April 2017 by admin

निवेशकों को एक ही छत के नीचे सभी सुविधाएं  उपलब्ध कराने के लिए सिंगल विन्डो की व्यवस्था की जा रही है

प्रदेश की कानून-व्यवस्था को तेजी से सुधारने का काम किया जा रहा है

नई औद्योगिक नीति का ड्राफ्ट शीघ्र प्रस्तुत किया जाए: मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री से सैमसंग इण्डिया के प्रतिनिधिमण्डल ने मुलाकात की
press-11मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि राज्य सरकार प्रदेश में अधिक से अधिक निवेश के लिए वातावरण तैयार कर रही है। उन्होंने कहा कि निवेशकों को एक ही छत के नीचे सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए एकल खिड़की (सिंगल विन्डो) की व्यवस्था की जा रही है। साथ ही, निवेशकर्ताओं को सुरक्षित माहौल प्रदान करने के लिए प्रदेश की कानून-व्यवस्था को तेजी से सुधारने का काम किया जा रहा है। इसके लिए सभी जिलाधिकारियों एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों को निर्देशित किया गया है कि उद्यमियों की कानून-व्यवस्था से सम्बन्धित समस्याओं को गम्भीरता से लिया जाए।
मुख्यमंत्री ने यह विचार आज यहां शास्त्री भवन में सैमसंग इण्डिया इलेक्ट्राॅनिक्स के प्रेसीडेन्ट एवं सी0ई0ओ0 श्री ह्यून चिल हाँग के नेतृत्व में आए उनकी कम्पनी के 05 सदस्यीय प्रतिनिधिमण्डल से मुलाकात के दौरान व्यक्त किए। मुख्यमंत्री ने औद्योगिक विकास विभाग को निर्देशित किया कि नई औद्योगिक नीति का ड्राफ्ट शीघ्र प्रस्तुत किया जाए। उन्होंने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार प्रदेश में निवेश को बढ़ावा देने के लिए निवेश फ्रेण्डली नीतियों को लागू करेगी, जिससे प्रदेश के नौजवानों को अधिक से अधिक रोजगार का अवसर प्राप्त हो सके। उन्होंने नोएडा सहित सभी औद्योगिक क्षेत्रों की समस्याओं के समाधान के लिए गम्भीरता से काम करने के निर्देश दिए हैं।
श्री योगी ने कहा कि प्रदेश के नौजवानों को राज्य में ही रोजगार उपलब्ध कराकर उनका पलायन रोकने के लिए गम्भीरता से प्रयास किया जाएगा। यह तभी सम्भव है, जब प्रदेश में निजी निवेश को बढ़ावा देने के लिए बेहतर माहौल बनाया जाए। साथ ही, उद्यमियों को कुशल कामगार उपलब्ध कराने के लिए प्रशिक्षण पर भी बल दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस कार्य में राष्ट्रीय कौशल विकास परियोजना की भी मदद ली जाएगी।
ज्ञातव्य है कि सैमसंग के प्रतिनिधिण्डल ने इससे पहले औद्योगिक विकास मंत्री श्री सतीश महाना से मुलाकात कर अपनी समस्याओं से उन्हें अवगत कराया, जिसके क्रम में श्री महाना ने कम्पनी की समस्याओं के त्वरित समाधान का आश्वासन देते हुए भरोसा जताया कि नई सरकार के प्रयासों से प्रदेश में भारी निवेश होगा।
श्री हाँग ने सैमसंग कम्पनी की तरफ से प्रदेश में निवेश की इच्छा जताते हुए कहा कि उनका प्रतिष्ठान राज्य के विकास में हर सम्भव मदद देने को तैयार है। उन्होंने कहा कि उनकी कम्पनी द्वारा प्रदेश में मोबाइल फोन व रेफ्रीजरेटर का उत्पादन किया जा रहा है। वर्ष 2020 तक सैमसंग द्वारा उत्तर प्रदेश में लगभग 10,000 रोजगार सृजित करने की बात भी कही गयी।
इस अवसर पर औद्योगिक विकास मंत्री श्री सतीश महाना, राज्य मंत्री श्री सुरेश राणा, मुख्य सचिव श्री राहुल भटनागर, प्रमुख सचिव अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास श्री रमा रमण, सैमसंग के उपाध्यक्ष श्री दीपक भारद्वाज, वरिष्ठ उपाध्यक्ष सैंग जेई ली एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Comments (0)

योगी सरकार के फैसलों पर अमेरिकी दूतावास के अधिकारियों ने विजय पाठक से की चर्चा

Posted on 03 April 2017 by admin

भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मुख्यालय पर अमेरिकी दूतावास के अधिकारियों ने प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक से की मुलाकात। योगी जी की नीतियों और योजनाओं को लेकर विश्व क्षितिज में उठी जिज्ञासाओं को लेकर चर्चा की।

प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक से अमेरिकी दूतावास के नार्थ इण्डियन कार्डिनेटर ब्रान्डेन यंग एवं अमेरिकी दूतावास के सांस्कृतिक मामलों के विशेषज्ञ रोबिन बंसल ने योगी सरकार के फैसलों पर चर्चा की। अमेरिकी अधिकारियों ने एंटी रोमियों स्कावयड़, अवैध स्लाटर हाउस, महिला सशक्तिकरण, महिला सुरक्षा, रोजगार, विकास और योगी सरकार के आगामी कार्यो पर चर्चा की। ब्रान्डेन यंग ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि उन्होंने कई लड़कियों से महिला सुरक्षा पर बात की और लड़कियों ने उन्हें बताया कि अब प्रदेश में सुरक्षा का वातावरण बना है।
श्री पाठक ने अमेरिकी अधिकारियों को योगी सरकार की कार्ययोजना बताते हुए कहा कि योगी सरकार बहुमत से बनी है लेकिन चलेगी सर्वमत से। पुलिस पर बना हुआ राजनीतिक दबाव समाप्त किया और उसी पुलिस के द्वारा सुरक्षा का वातावरण निर्मित हुआ है। स्टालर हाउसों के बंद किए जाने पर कहा कि सरकार सिर्फ सख्ती से उसे ही रोक रही है जो अवैध है। जो अवैध है उसे कोई भी लोकप्रिय सरकार क्यों चलने देगी?

प्रदेश महामंत्री ने कहा कि भाजपा ने संकल्प पत्र में जो भी वादे किये थे योगी सरकार उसी के आधार पर फैसले ले रही है। हमने रोजगार के अवसर सृजित करने की बात की है महिलाओं और युवाओं को स्टार्टअप और स्किल डेबलपमेंट से रोजगारोन्मुखी बनाने का काम किया जाएगा। कानून व्यवस्था को सख्ती से लागू करेगी सरकार। सबका साथ-सबका विकास के मूलमंत्र को आत्मसात कर काम कर रही है योगी सरकार। हर बेटी सुरक्षित हो इसके लिए महिला सशक्तिकरण और महिला सम्मान के साथ कोई समझौता नहीं होगा। उ0प्र0 को विकास, उद्योग, शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी बनाना और भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाना योगी सरकार का एजेण्डा है। सबसे बड़ी चुनौती वातावरण निर्माण की है, योगी सरकार सबसे पहले भयमुक्त, अपराधमुक्त वातावरण निर्माण के काम में जुटी है।

Comments (0)

विभिन्न परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण करने के लिए मुख्यमंत्री इस माह बुन्देलखण्ड का दौरा करेंगे

Posted on 03 April 2017 by admin

  • मुख्यमंत्री ने बुन्देलखण्ड क्षेत्र में पेयजल उपलब्ध कराने के लिए  तात्कालिक तौर पर 47 करोड़ रु0 की धनराशि स्वीकृत की
  • बुन्देलखण्ड की सभी सिंचाई तथा पेयजल परियोजनाओं के लिए उपलब्ध करायी गयी धनराशि का पूरा-पूरा उपयोग जनहित में समयबद्धता के साथ किया जाए: मुख्यमंत्री
  • पिछले 15 साल के दौरान बुन्देलखण्ड के समग्र विकास के लिए प्रभावी कार्यवाही नहीं हुई और इस क्षेत्र की लगातार अनदेखी की गई: मुख्यमंत्री
  • मुख्यमंत्री ने प्रदेश के पूर्वांचल सहित अन्य बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में सम्भावित बाढ़ के दृष्टिगत कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिए

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ ने बुन्देलखण्ड क्षेत्र में पेयजल उपलब्ध कराने के लिए तात्कालिक तौर पर 47 करोड़ रुपए की धनराशि स्वीकृत की है। उन्होंने कहा कि आवश्यकतानुसार राज्य सरकार इस मद में अतिरिक्त धनराशि भी उपलब्ध कराएगी। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि किसी भी स्थिति में बुन्देलखण्ड की जनता व उसके पशुधन को पेयजल की कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए।

श्री योगी ने यह भी कहा कि वर्तमान राज्य सरकार बुन्देलखण्ड क्षेत्र की समस्याओं एवं वहां के लोगों की जरूरतों से पूरी तरह अवगत है। पिछले 15 साल के दौरान बुन्देलखण्ड के समग्र विकास के लिए प्रभावी कार्यवाही नहीं हुई और इस क्षेत्र की लगातार अनदेखी की गई। उन्होंने बताया कि बुन्देलखण्ड में संचालित विभिन्न परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण करने वे इसी माह (अप्रैल, 2017 में) वहां जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को एक बार फिर आगाह किया कि बुन्देलखण्ड की सभी सिंचाई तथा पेयजल परियोजनाओं के लिए उपलब्ध करायी गयी धनराशि का पूरा-पूरा उपयोग जनहित में समयबद्धता के साथ किया जाए। इन योजनाओं को शीघ्रता के साथ पूरा किया जाए, ताकि बुन्देलखण्ड में पेयजल की समस्या से छुटकारा मिले और सिंचाई की बेहतर व्यवस्था भी सुनिश्चित की जा सके।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को प्रदेश के पूर्वांचल सहित अन्य बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में सम्भावित बाढ़ के दृष्टिगत कार्य योजना तैयार करने के भी निर्देश दिए हैं। उन्होंने पूरी गुणवत्ता के साथ तटबंधों की समय से मरम्मत कराने के निर्देश देते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को आगाह किया है कि वे इस कार्य का प्रभावी अनुश्रवण करते रहें। विगत के संवेदनशील बाढ़ग्रस्त इलाकों में बाढ़ नियंत्रण पर विशेष ध्यान दिया जाए। बाढ़ की स्थिति उत्पन्न होने की दशा में उन्होंने स्थानीय स्तर पर राजस्व, सिंचाई, पुलिस, स्वास्थ्य, खाद्य एवं रसद, पशुपालन आदि विभागों के बीच बेहतर तालमेल पर बल दिया हैं।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2017
M T W T F S S
« Mar   May »
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
-->







 Type in