Archive | May 23rd, 2014

आई.सी.एस.ई. बोर्ड परीक्षा में ऐतिहासिक सफलता अर्जित की सी.एम.एस. छात्रों ने 98.20 प्रतिशत अंको के साथ सी.एम.एस. महानगर की छात्रा तेजस्विनी नारायन ने प्रदेश में सर्वोच्च स्थान एवं देश में तीसरा स्थान अर्जित कर इतिहास रचा

Posted on 23 May 2014 by admin

आई.सी.एस.ई. बोर्ड परीक्षा में ऐतिहासिक सफलता अर्जित की सी.एम.एस. छात्रों ने 98.20 प्रतिशत अंको के साथ सी.एम.एस. महानगर की छात्रा तेजस्विनी नारायन
ने प्रदेश में सर्वोच्च स्थान एवं देश में तीसरा स्थान अर्जित कर इतिहास रचा
लखनऊ, 21 मई। सिटी मोन्टेसरी स्कूल (सी.एम.एस.) के मेधावी छात्रों ने इस वर्ष भी आई.सी.एस.ई. (कक्षा 10) की बोर्ड परीक्षा-2014 में सर्वश्रेष्ठ सफलता का ऐतिहासिक रिकार्ड बनाया। इस वर्ष सी.एम.एस. से कुल
2652 छात्र आई.सी.एस.ई. (कक्षा 10) की बोर्ड परीक्षा में बैठे, जिनमें से 807 छात्रांे ने 90 प्रतिशत से लेकर 98.2 प्रतिशत तक अंक अर्जित किये है। सी.एम.एस. महानगर की छात्रा तेजस्विनी नारायन ने 98.20 अंको के साथ प्रदेश में सर्वोच्च स्थान एवं देश में तीसरा स्थान अर्जित किया है।
श्री शर्मा ने बताया कि आई.सी.एस.ई. (कक्षा 10) की बोर्ड परीक्षा में सी.एम.एस. 26 छात्रों ने 97 प्रतिशत से लेकर 98.20 प्रतिशत तक अंक अर्जित कर अपनी अभूतपूर्व सफलता का परचम लहराया है। इन छात्रों में सी.एम.एस. महानगर प्रथम कैम्पस की छात्रा तेजस्विनी नारायन (98.20 प्रतिशत), सी.एम.एस. इन्दिरा नगर कैम्पस की दिया पाण्डेय व सी.एम.एस. महानगर कैम्पस के शोभित नैन व श्रेया मित्तल (तीनों 97.80 प्रतिशत), सी.एम.एस. अलीगंज कैम्पस की पल्लवी झा, सी.एम.एस. गोमती नगर की आकृति लालवानी व मनन भाटिया, सी.एम.एस. इन्दिरा नगर कैम्पस के अंकुर वर्मा एवं सी.एम.एस. राजेन्द्र नगर के मनन अग्रवाल (पाँचो 97.60 प्रतिशत), सी.एम.एस. गोमती नगर कैम्पस की कनिष्का यादव, सी.एम.एस. इन्दिरा नगर कैम्पस के अहकम खान, सी.एम.एस. महानगर कैम्पस के आदित्य द्विवेदी, अनुराग पाण्डेय एवं शिखा तिवारी (पाँचो 97.40 प्रतिशत), सी.एम.एस. अलीगंज कैम्पस के अभिनव मिश्रा व ईशु कालरा, सी.एम.एस. कानपुर रोड कैम्पस की समृद्धि जोशी, सी.एम.एस. महानगर कैम्पस की प्रियंवदा जोशी व शुभि श्रीवास्तव एवं सी.एम.एस. आर.डी.एस.ओ. कैम्पस के विदित गुप्ता (सभी छः छात्र 97.20 प्रतिशत) एवं सी.एम.एस. अलीगंज कैम्पस के जीशान सिद्दीकी, सी.एम.एस. गोमती नगर कैम्पस के अभीत कुमार, अपूर्व मिश्रा व वत्सल मिश्रा, सी.एम.एस. महानगर कैम्पस के अगम सचान व अनुष्का त्रिवेदी (सभी छः छात्र 97 प्रतिशत) शामिल हैं।
श्री शर्मा ने बताया कि इस वर्ष सी.एम.एस. के 26 छात्रों ने 97 प्रतिशत से 98.20 प्रतिशत तक, 50 छात्रों ने 96 प्रतिशत से 96.80 प्रतिशत तक, 96 छात्रों ने 95 प्रतिशत से 95.80 प्रतिशत तक अंक अर्जित किये हैं। इस प्रकार सी.एम.एस. के 172 छात्रों ने 95 प्रतिशत या उससे अधिक अंक अर्जित कर आई.सी.एस.ई. (कक्षा 10) की बोर्ड परीक्षा में कीर्तिमान स्थापित किया है। इसके अलावा 635 छात्रों ने 90 से लेकर 94.80 प्रतिशत तक अंक अर्जित किये हैं। इस प्रकार सी.एम.एस. के 807 छात्रों ने आई.सी.एस.ई. परीक्षा में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए एक नया इतिहास रचा है। श्री शर्मा ने बताया कि आई.सी.एस.ई. बोर्ड परीक्षा परिणाम की खास बात रही कि इस वर्ष सी.एम.एस. से कुल 2652 छात्र बैठे जिनमें से 2599 छात्र उच्च अंको के साथ प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हुए हैं एवं मात्र 53 छात्र उच्च अंकों के साथ द्वितीय श्रेणी में उत्तीर्ण हुए हैं। इस प्रकार सी.एम.एस. के मेधावी छात्रों ने शत-प्रतिशत परीक्षाफल दिया है।
श्री शर्मा ने बताया कि कल 22 मई, वृहस्पतिवार को प्रातः 7.00 बजे सी.एम.एस. के आई.सी.एस.ई.(कक्षा-10) के सभी 807 मेधावी छात्र अपनी ऐतिहासिक सफलता पर ‘विक्ट्री मार्च’ निकालेंगे। इस अवसर पर मेधावी छात्रों के माता-पिता व शिक्षक भी उपस्थित रहेंगे। यह विक्ट्री मार्च गोमती नगर एक्सटेंशन स्थित मकदूमपुर पुलिस चैकी से प्रारम्भ होकर सी.एम.एस. गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस) आॅडिटोरियम तक निकाला जायेगा। विक्ट्री मार्च के उपरान्त सी.एम.एस. गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस) आॅडिटोरियम में आयोजित एक भव्य सम्मान समारोह में सी.एम.एस. के मेधावी छात्रों को उनकी अपार सफलता के लिए सम्मानित किया जायेगा, जिन्होंने 90 प्रतिशत से लेकर 98.2 प्रतिशत तक अंक अर्जित कर विद्यालय का नाम रोशन किया है। इस अवसर पर श्री राजन शुक्ला, आई.ए.एस, प्रमुख सचिव, कृषि विविधीकरण एवं संस्कृति, उ.प्र., मुख्य अतिथि होंगे जबकि श्री अमोद कुमार, आई.ए.एस., सलाहकार, मुख्यमंत्री, उ.प्र., समारोह की अध्यक्षता करेंगे। इसके अलावा, सम्मान समारोह के उपरान्त आयोजित एक प्रेस कान्फ्रेन्स में सी.एम.एस. संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी सम्पूर्ण परीक्षाफल की विस्तृत जानकारी पत्रकार बन्धुओं को देंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

नाला सफाई एवं निर्माणाधीन सड़कों को शीघ्र पूरा किया जाये -प्रो0 मिश्र

Posted on 23 May 2014 by admin

विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री प्रो0 अभिषेक मिश्र ने आज लखनऊ उत्तर विधान सभा के जोन-6 में ठाकुरगंज, मल्लाही टोला प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय, हुसैनाबाद वार्ड, दौलतगंज वार्ड तथा चैक बाजार काली जी, गुलाला घाट का निरीक्षण किया।
प्रो0 मिश्र ने प्रत्येक क्षेत्र में जाकर सीवर, सड़क, सफाई व्यवस्था तथा पार्क निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि सीवर जाम तथा टूटी सड़को का मरम्मत कार्य शीघ्र पूरा कर लिया जायें। उन्होंने जगह-जगह कूड़े के ढेरों पर गहरी नाराजगी व्यक्त की तथा उसे तत्काल हटवाने तथा सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिये। प्रो0 मिश्र ने पार्कों के रख-रखाव व निर्माण कार्यों को अविलम्ब पूरा करने के निर्देश दिये।
प्रो0 मिश्र ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि यदि अगले निरीक्षण में समस्यायें पायी जाती हैं तो उनसे सम्बन्धित अधिकारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी। अधिकारियों ने प्रो0 मिश्र को आश्वस्त किया कि शीघ्र ही सारी समस्यायें दूर कर ली जायेंगी।
प्रो0 मिश्र के निरीक्षण के समय अधीक्षण अभियन्ता श्री राजवीर सिंह, जोनल अधिकारी श्रीमती विन्नो रिजवी तथा जलकल, स्वस्थ्य, सफाई, आर0आर0 विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव की अनुमति से समाजवादी पार्टी की राज्य कार्यकारिणी प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव को छोड़कर भंग कर दी गयी है।

Posted on 23 May 2014 by admin

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव की अनुमति से समाजवादी पार्टी की राज्य कार्यकारिणी प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव को छोड़कर भंग कर दी गयी है। इसके अतिरिक्त सभी 15 प्रदेश स्तरीय सम्बद्व प्रकोष्ठो की राज्य कार्यकारिणी उनके अध्यक्षो सहित भंग कर दी गयी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

हार की खीझ जनता पर न उतारे सरकार- डा0 चन्द्र मोहन।

Posted on 23 May 2014 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्र मोहन ने मैनपुरी में हत्या व हत्या के बाद निर्दोषों पर लाठीचार्ज की घटना पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि आम चुनावों में हार से हताश समाजवादी पार्टी की सरकार कानून व्यवस्था पर पकड़ खो बैठी है। मैनपुरी में बवाल की
घटना सरकार पर गम्भीर प्रश्न खड़े करती है। मैनपुरी सपा मुखिया मलायम सिंह यादव का निर्वाचन क्षेत्र है और सपा सरकार के कार्यकाल में ऐसी घटना का हो जाना मुलायम सिंह यादव के लिए चुनौती है।
डा0 मोहन ने कहा कि हार की खीझ सपा सरकार डी0एम0, एस0पी0 समेत अन्य अधिकारियों को नोटिस जारी कर धमका कर, जन सामान्य पर लाठियां बरसाकर व भारी बिजली कटौती कर उतार रही है। प्रतापगढ़ में वकीलों पर बर्बर लाठीचार्ज सरकार की इसी खीझ का परिणाम है।
डा0 मोहन ने कहा कि सपा सरकार संगठन, मंत्रियों और अफसरों में फेरबदल की प्रक्रिया से हटकर ठोस कदम उठाए और प्रदेश में गहराते जा रहे बिजली संकट और बदहाल कानून व्यवस्था को पटरी पर लाए वरना लोकसभा चुनावों में जैसा परिणाम जनता ने सपा को दिया आगामी विधानसभा चुनावों में उससे भी बुरा हश्र होगा।
डा0 मोहन ने कहा कि गर्मी में भारी बिजली कटौती से परेशान जनता के साथ भाजपा सड़कों पर आन्दोलन छेड़ेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

डीकेएनवाइ स्टैनहोप की घडि़यों को हासिल कर सहज और सुरुचिपूर्ण बने

Posted on 23 May 2014 by admin

अति फैशनेबल तरीके से वर्ष 2014 का स्वागत करते हुये डीकेएनवाइ ने स्टैनहोप की घडि़यों के अपने नवीनतम संग्रह को लाॅन्च किया। इसकी तरंगित कर देने वाली डिजाइने घड़ी के निर्माण की सर्वकालिकता को प्रदर्शित करती हैं, जो आधुनिक महिलाओं के ग्लैमर एवं सुरुचिपूर्णता का पर्याय हैं। स्लिम ज्वेलरी से प्रेरित इसकी शैली चेन एवं लिंक ब्रेसलेट्स के एक विविधतापूर्ण मिश्रण को प्रस्तुत करती है, इसमें टोनल हाइ पाॅलिश मेटल्स का खूबसूरत समावेश किया गया है।

स्टेनलेस स्टील के ब्रेसलेट्स एवं ब्रश्ड फिनिश्ड डाॅयल्स ताजगीपूर्ण एवं गर्मियों के अनुकूल होने की पेशकश करते हैं। शाइनिंग सिल्वर ;छल्2133द्ध, ब्रिलिएंट गोल्ड ;छल्2134द्ध एवं रैडिएंट रोज गोल्ड ;छल्2134द्ध के स्वरुप में उपलब्ध ये छायाचित्रों से युक्त समान डिजाइन डिटेल्स अपने आप में अनूठी शैली के सृजन में सहायक हैं, ये किसी भी युवती की कलाई को विलासितापूर्ण एवं आधुनिक एहसास से भरने में समर्थ हैं।

ऐसी युवतियां जो सुरुचिपूर्णता की पुनव्र्याख्या एवं विलासितापूर्ण शैली के एक नवीन मानदंड के साथ जुड़ना पसंद करती हैं, उनके लिये छल्2136 जेंटिल कव्र्स एवं इंटरलिंक ब्रेसलेट (बेहतरीन पाॅलिश के साथ) से युक्त बेहतरीन कलाई घड़ी है। इसके स्वयं के अथवा आप की पसंदीदा ज्वेलरी के साथ सुसज्जित सिल्वर एवं रोज गोल्ड टोन के संयोजन से युक्त यह छायाचित्र एक दिलचस्प शैली का सूत्रपात करता है!

5,795 रुपये के प्रारंभिक मूल्य में उपलब्ध डीकेएनवाइ स्टैनहोप कलेक्शन चुनिन्दा शाॅपर्स स्टाॅप, लाइफस्टाइल, हेलियोस, इथोस, जस्ट इन वोग डब्लूएसआइ स्टोर्स तथा देश के अन्य अग्रणी वाॅच रिटेल आउटलेट्स में उपलब्ध है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

चालू रबी विपणन सत्र के दौरान 263 लाख टन से अधिक गेंहू की खरीद

Posted on 23 May 2014 by admin

सरकारी एंजेसियों ने चालू रबी विपणन सत्र के दौरान विभिन्ने राज्योंन में 263 लाख टन से ज्याेदा गेंहू की खरीददारी की है। केन्द्री्य उपभोक्ता  मामलेए खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्रालय द्वारा उपलब्ध  कराएं गए आंकड़ों के मुताबिक 21 मईए 2014 तक 263ए85ए171 टन से ज्यांदा गेंहू की खरीददारी की हैए जबकि पिछले सत्र के दौरान समान तिथि तक 246ए60ए475 टन गेंहू की खरीद हुई थी।

सबसे ज्यासदा पंजाब में 113ए81ए270 टन इसके बाद मध्य  प्रदेश में 86ए87ए092 टन और हरियाणा में 64ए62ए094 टन गेंहू की खरीद की गई है। इसके साथ ही राजस्थापन में 19ए24ए834 टनए गुजरात में 18ए54ए011 टन और उत्तपर प्रदेश में 11ए67ए907 टन गेंहू की खरीद की गई है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

आज दिनांक 22/05/2014 को श्री सिद्ध गोपाल रिछारिया इण्टर कालेज में मंसूरी समाज के तत्वाधान में

Posted on 23 May 2014 by admin

आज दिनांक 22/05/2014 को श्री सिद्ध गोपाल रिछारिया इण्टर कालेज में मंसूरी समाज के तत्वाधान में पसमांदा मुस्लिम समाज द्वारा आयोजित इज्तिमाई षादी (सामूहिक विवाह) सम्मेलन में मुख्य अतिथि पूर्व राज्यमंत्री, उ0प्र0 षासन/राश्ट्रीय अध्यक्ष, पसमांदा मुस्लिम समाज/ समाजवादी पार्टी के प्रदेष सचिव जनाब अनीस मंसूरी साहब थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता मा0 मौलवी मो0 बख्ष मंसूरी जी ने की। विषिश्ठ अतिथि के रूप में श्री वसीम राईनी जी (प्रदेष अध्यक्ष, पसमांदा मुस्लिम समाज), श्री अहमद खाॅ मंसूरी (प्रदेष महासचिव, पसमांदा मुस्लिम समाज, हाजी सेठ नसरूल्लाह (राश्ट्रीय सचिव, ए.आई.एम.एस.), श्री ऐनुल हक़ राईन (प्रदेष सचिव, पी.एम.एस.) और श्री रहीम बख्ष मंसूरी (मण्डल महासचिव, पी.एम.एस.) ने षिरकत की। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री अनीस मंसूरी जी ने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि पिछले 66 वर्शों से केन्द्र और राज्य सरकारे पसमांदा मुसलमानों का धोर षोशण करती आ रही है। पसमांदा मुसलमानों का सबसे ज्यादा षोशण कांग्रेस की सरकारों ने किया। वर्श 2012 के विधानसभा चुनाव से कुछ पूर्व कांग्रेस सरकार ने पिछड़ी जातियों हेतु प्रदत्त आरक्षण 27 प्रतिषत में से पिछड़े मुसलमानों को 4.5 प्रतिषत आरक्षण उच्च षिक्षा में देने का आष्वासन दिया था। जिसमें मुसलमानों के अलावा अन्य कई अल्पसंख्यक समाज के लोग है। यह उचित नही । पिछड़े मुसलमानों का 8.44 प्रतिषत का आरक्षण बनता है। कांग्रेस की केन्द्र सरकार आष्वासन देने के बजाय 8.44 प्रतिषत पिछड़े मुसलमानों का आरक्षण का षासनादेष जारी कर देना चाहिए। कांग्रेस ऐसा न कर पिछड़े मुसलमानों को गुमराह करने की साजिष कर रही है जिसका परिणाम आपके सामने है। पसमांदा मुस्लिम समाज केन्द्र और राज्य सरकारों से मांग करता है कि पिछड़े मुसलमानों को सरकारी/अर्द्धसरकारी सेवा, षिक्षा राजनीतिक क्षेत्रों एवं अन्य सभी क्षेत्रों में अनुपातिक भागीदारी दी जाये। कांग्रेस सियासी क्षेत्र में पसमांदा मुसलमानों की भागीदारी क्यों नही देना चाहती ? इसका जवाब कांग्रेस को देना होगा। कांग्रेस सरकार के ही षासन ने धारा 341 पर धार्मिक प्रतिबन्ध लगाकर मुस्लिम अनुसूचित जाति को आरक्षण से वंचित कर दिया गया। यह प्रतिबन्ध वर्श 1950 में तत्कालीन राश्ट्रपति अध्यादेष जारी कर लगाया गया। जब राष्ट्रपति के अध्यादेश से प्रतिबंध लगाया जा सकता है, तो राष्ट्रपति के ही अध्यादेश से धारा 341 पर लगे उक्त प्रतिबंध समाप्त हो सकता है। जिसे केन्द्र सरकार को करना चाहिए। इसमें सुप्रीम कोर्ट को कही बाधक नही होना चाहिए। इस प्रकार धारा 341 से धार्मिक प्रतिबंध समाप्त कर हिन्दू, सिख व बौद्ध अनुसूचित जातियों की भांति मुस्लिम अनुसूचित जातियों को भी अधिकार दिया जाये। पसमांदा मुस्लिम समाज देश के पिछड़ी जातियों, अनुसूचित जातियों व अनुसूचित जन जातियों के साथ साझेदारी चाहता है तथा मुसलमानों की आबादी का 85 प्रतिशत पसमांदा मुसलमान अपनी सियासी भागीदारी की मांग करता है। पसमांदा मुस्लिम समाज देश में आरक्षण की 50 प्रतिशत सीमा को पिछड़े/दलित जातियों के आबादी के अनुपात में बढ़ाने की मांग करता है।
श्री वसीम राईनी, प्रदेश अध्यक्ष (पसमांदा मुस्लिम समाज) सभा को सम्बोधित करते हुये कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष, मा. अनीस मंसूरी को प्रदेश का पसमांदा मुस्लिम समाज पूरी ताकत के साथ इनके आह्वान पर संघर्ष करता रहेगा। श्री राईनी ने दावे के साथ कहा कि पसमांदा मुस्लिम समाज का वोट समाजवादी पार्टी को मिला है, पसमांदा मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों की जाॅच करायी जाये तो क्षेत्र का एक एक बूथ इसका जवाब देगा।
सम्मेलन की अध्यक्षता कर रहे, पसमांदा मुस्लिम समाज के मौलवी मोहम्मद बख्ष मंसूरी ने कहा कि आने वाले दिनो में पसमांदा मुस्लिम समाज संगठनात्मक ढ़ाचा मज़बूत होने के साथ ही आगामी वर्शो में विषाल सामूहिक विवाह सम्मेलनों का आयोजन कर पसमांदा मुसलमानों को आर्थिक रूप से मजबूत बनाने का कार्य करेगा। मास्टर षब्बीर मंसूरी ने आये हुये तमाम लोगों का षुक्रिया अदा किया।
इस अवसर पर पसमांदा के जिला अध्यक्ष कलीम मंसूरी, सलीम अहमद, मुष्ताक षेख, गफ्फार मंसूरी, षकील मो0 मंसूरी, अब्दुल सलाम मंसूरी, बाबू खाॅ मंसूरी, नूरउद्दीन मसउदी, मुख्तार मंसूरी, हाजी नबी बख्ष मंसूरी, मुन्ना मंसूरी, जावेद मंसूरी, मो0 आजाद, मास्टर षब्बीर मंसूरी, प्यार मो0 मंसूरी, वहीद मंसूरी, अकबर मंसूरी, बषीर निजामी के अलावा भारी संख्या में लोग उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

लोट्स मेक-अप ने पेष किया इकोस्टेटीएम लांग लाॅस्टिंग (लम्बे समय तक टिकने वाली) लिप कलर पांच रोमांचक षेड्स की पेषकष

Posted on 23 May 2014 by admin

भारत की अग्रणी नेचुरल केयर ब्रांड लोट्स मेक-अप ने इकोस्टेटीएम लांग लाॅस्टिंग लिप कलर के पांच नए रोमांचक षेड्स पेष किया है, जो कि लम्बे समय तक टिकने वाला, प्रिजर्वेटिव्स से रहित और माॅइस्चराइजिंग लिप कलर है।
लोट्स मेक-अप अपने इकोस्टेटीएम लांग लाॅस्टिंग लिप कलर बिलबेरी एक्स्ट्रैक्ट्स, जोजोबा आॅयल तथा विटामिन ई से समृद्ध है जो आपके होंठों को पूरा दिन मुलायम और नम बनाए रखता है। बिलबेरी एक्स्ट्रैक्ट्स एक बेहतरीन एंटी-आॅक्सीडेंट की तरह काम करता है और एजिंग प्रक्रिया कमजोर बनाता है जबकि जोजोबा आॅयल होंठों का माॅइष्चर वापस लौटाता और बनाए रखता है। इस तरह से होंठों को कोमल और मुलायम बनाये रखता है। विटामिन ई मामूली जलन ठीक करता है और होंठों पर टैनिंग कम करता है। यह सिकुडन वाले और पपडीदार होंठो के लिए सौन्दर्य उपचार की तरह भी काम करता है। इस प्रीमियम और नए तरह के लिप कलर का एसपीएफ 20 है जो हांेठों को यूीव किरणों के हानिकारक प्रभाव से बचाए रखता है। तो अब तैयार हो जांए, अपने होंठों पर लोट्स मेक-अप ने इकोस्टेटीएम लांग लाॅस्टिंग लिप कलर को बस एक बार लगाकर बेजोड खूबसूरती दें और पूरे दिन भर अपने होंठों के सौंदर्य को महसूस करें।
लोट्स मेक-अप ने इकोस्टेटीएम लांग लाॅस्टिंग लिप कलर पांच नए मनमोहक षेड्स में पेष किया है जिनमें मिडनाइट मैरून, षंघाई रेड, चेरी जाॅय, लोट्स पिंक, तथा कोरल आइस षामिल हैं जो कि हर एक रंगत वाली त्वचा के लिए एकदम बेहतरीन है। यह लम्बे समय तक टिकने वाला माॅइष्चराइजिंग लिप कलर रू. 545 की कीमत में है जो देष भर में लोट्स ब्रांड के विषिश्ट आउटलेट्स तथा चुनिंदा प्रीमियम ब्यूटी व डिपार्टमेंटल स्टोर्स पर उपलब्ध है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव श्री जावेद उस्मानी ने निर्देश दिये हैं

Posted on 23 May 2014 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव श्री जावेद उस्मानी ने निर्देश दिये हैं कि मिनी कामधेनु डेरी इकाईयों की ब्याजमुक्त ऋण योजना के अन्तर्गत निर्धारित लक्ष्य 2500 तथा कामधेनु डेरी इकाइयों को ब्याजमुक्त ऋण योजना में निर्धारित लक्ष्य 450 इकाईयों हेतु लाभार्थियों का चयन आगामी 30 जून तक अवश्य सुनिश्चित कर 15 जुलाई तक स्वीकृत पत्र निर्गत करा दिये जायं। उन्होंने कहा कि निर्धारित कार्ययोजना के तहत आगामी 15 सितम्बर तक संबंधित बैंको से ऋण स्वीकृत कराकर इकाईयों के निर्माण कार्यो को 15 नवम्बर तक अवश्य पूर्ण करा दिया जाय। उन्होंने कहा कि संबंधित बैंकों द्वारा ऋण स्वीकृत करने में विलम्ब होने की स्थिति में बैंक के उच्च अधिकारियों से संपर्क कर लाभार्थियों को यथाशीघ्र ऋण स्वीकृत कराकर धनराशि उपलब्ध करायी जाय। उन्होंने कहा कि कामधेनु डेरी इकाइयों के निर्धारित लक्ष्य के सापेक्ष लाभार्थियों की चयन की प्रक्रिया में  किसी प्रकार का विलम्ब क्षम्य नहीं होगा।
मुख्य सचिव आज सचिवालय स्थित अपने कार्यालय कक्ष के सभागार में कामधेनु डेरी इकाइयों की ब्याजमुक्त ऋण योजना के अन्तर्गत निर्धारित लक्ष्य 2950 लाभार्थियों के चयन प्रक्रिया की प्रगति की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कुक्कुट विकास नीति 2013 के अन्तर्गत कामर्शियल लेयर फार्मिंग एवं ब्रायलर पैरेन्ट फार्मिंग के अन्तर्गत बैंक ऋण स्वीकृत  के लम्बित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि ऋण स्वीकृत हेतु  अवशेष 71 आवेदन पत्रों का परीक्षण कराकर विशेष प्रयास करते हुए विलम्बतम आगामी अगस्त 2014 तक बैंकों द्वारा ऋण स्वीकृत किये जाय। उन्होंने कहा कि ऋण स्वीकृत करने में बैंको से अनावश्यक विलम्ब होने की स्थिति में एस0एल0वी0सी0 की बैठक में ऐसे प्रकरणों को प्राथमिकता से संज्ञान में लाकर उनका निराकरण कराया जाय।
श्री उस्मानी ने कहा कि मत्स्य विकास नीति के अन्तर्गत स्टेट ब्रूड बैंक की स्थापना हेतु भूमि हस्तांतरण आगामी माह जुलाई तक सुनिश्चित किया जाय तत्पश्चात् परियोजना के निर्माण कार्य का एस0एल0एस0सी0 द्वारा प्राथमिकता पर अनुमोदन कराया जाय। उन्होंने कहा कि विभागीय कार्यों में और अधिक गति लाने हेतु विभागीय कार्मिकों का रिफ्रेशर कोर्स, मत्स्य पालकों एवं मत्स्य जीवी सहकारी समितियों का प्रशिक्षण कार्य आगामी जून माह से अवश्य प्रारम्भ करा दिया जाय। उन्होंने कहा कि लगभग 14 फिश फीड मिल की स्थापना आगामी मार्च 2015 तक कराने हेतु समय सारिणी बना ली जाय। उन्होंने कहा कि नई मत्स्य प्रजातियों को बढ़ावा देने हेतु वर्तमान वित्तीय वर्ष में 20 हेक्टेयर जल क्षेत्र को झींगा पालन से आच्छादित कराते हुए झींगा पालन को प्रोत्साहित किया जाय। उन्होंने कहा कि मोबाइल फिश पार्लर की स्थापना हेतु समय सारिणी बनाकर खाद्य प्रसस्ंकरण एवं मूल्यवर्धित उत्पादों की ब्रिकी को प्रोत्साहित किया जाय।
बैठक में प्रमुख सचिव पशुुपालन एवं मत्स्य श्री योगेश कुमार सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2014
M T W T F S S
« Apr   Jun »
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
262728293031  
-->









 Type in