Archive | May 1st, 2014

आज सपा से षकील अहमद तथा बसपा से पवन पाण्डेय का होगा नामाकंन

Posted on 01 May 2014 by admin

38 लोकसभा चुनाव के लिए नामाकंन प्रक्रिया षुरू हो गई है। 17 अप्रेल को समाजवादी पार्टी से षकील अहमद तथा बहुजन समाज पार्टी से पवन पाण्डेय अपना नामाकंन करेंगे। सपा प्रत्याषी नामाकंन के प्ष्चात सुपर मार्केट स्थित कार्यालय में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। वहीं पवन पाण्डेय भी कोई कसर नहीें छोड़ना चाहते हैं वह नगर स्थित खुर्षीद क्लब में भारी भीड़ व  अपने समर्थकों के साथ अपना नामाकंन करेगे। वरूण गाॅधी के नामाकंन के समय जिले भर से उमड़ी भीड़ को देखते हुए जहाॅ  कांग्रेस प्रत्याषी अमिता सिंह ने भी अपाने निवास समाधान अमहट से पैदल चल कर हजारों की संख्या में आई वहींे सपा प्रत्याषी षकील अहमद तथा पवन पाण्डेय भी काफी संख्या में भीड़ जुटाने का प्रयास करेंगंे। कारण कि कोई भी अपनी ताकत को नामाकंन के समय दिखाना चाहेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

राजनीति में रिस्तों की लड़ाई नहीं होती - अमिता सिंह

Posted on 01 May 2014 by admin

38 लोकसभा सीट से आज नामांकन किए गये।  कांग्रेस पार्टी से रानी अमिता सिंह ने हजारों समर्थकों सहित गाजे-बाजे के साथ अमहट स्थित अपने आवास समाधान  से अपने  पति संासद डा0 संजय सिंह के साथ अपना नामाकंन किया। नामाकांन के पष्चात पत्रकारों के एक सवाल पर  कि आप अपना प्रतिद्वन्दी मानते हैं। क्या वरूण गाॅधी हैं ? तो कांग्रेस प्रत्याषी ने कहा कि  वह पहले यह बताएं कि पीलीभीत लगभग तीन लाख वोट से जीते  सांसद को पीलीभीत छोड़ कर सुलतानपुर  से चुनाव लड़ने की आवष्यकता क्यों पड़ी।  उनका कोई स्थायित्व नहीं है। वे चुनाव के बाद लापता हो जायंेगे। जवाब देते डा0 संजय सिंह  से जब यह पूछा गया कि  संजय गाॅधी आपके पुराने मित्र रहे हैं आज वह आपके खिलाफ चुनाव लड़ रहा है आप किस नजरिए से देखते हैं तो उन्होंने कहा कि राजनीति में  रिस्तों की लड़ाई नही होती है। यह विचारों की लड़ाई है। रानी अमिता सिंह ने कहा कि विकास का मुद्दा हमारा है। पाॅच वर्षों में हमने काफी विकास कार्य किया हैं और पूर्ण रूप से विकास के लिए कम से कम 10 वर्ष चाहिए। पाॅच वर्ष में कोई विकास कार्य नहीं हो सकता है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

इण्डियन नेषनल कांग्रेस प्रत्याषी सहित चार लोगों ने नामाकंन पत्र भरा

Posted on 01 May 2014 by admin

ऽ    अब तक कुल 09 प्रत्याषियों ने दाखिल किया नामाकंन पत्र
ऽ    कांग्रेस प्रत्याषी ने चार प्रतियों तथा अन्य ने 02 प्रति में प्रस्तुत किया नामाकंन पत्र
जनपद में लोकसभा निर्वाचन 2014 के लिए आज नेषनल कांग्रेस प्रत्याषी सहित चार प्रत्याषियों ने नामाकंन पत्र प्र्रस्तुत किया। अब तम कुल 09 प्रत्याषियों ने अपना नामाकंन पत्र प्रस्तुत किए है। प्रमुख पार्टियों अब तक भाजपा के फिरोज वरूण गाॅधी ने 15 अपे्रल को नामाकंन पत्र प्रस्तुत किया था। भारतीय राष्टीय कांग्रेस पार्टी अमिता सिंह ने अपने चार प्रस्तावकों के साथ नामाकंन प्रस्तुत किया। प्रस्तावकों में जितेन्द्र सिंह, मो0 जफर उल्ला, षिव प्रसाद, तथ्ळाा अच्छे लाल ने प्रत्याषी के नाम का प्रस्ताव किया। आज अन्य प्रस्तावकों में अपना देष पार्टी से सरताज खान, प्रगति षील मानव समाज पार्टी से पीताम्बर निषाद,तथा निर्दलीय प्रत्याषी वृजेष कुमार ने आज अपना पामाकंन पत्र निर्वाचन अधिकारी के सामने प्रस्तुत किया। उप जिला मजिस्टेट कृष्ण लाल तिवारी ने बताया कि आज समस्त कायषर््क्रम ष्षन्ति पूर्वक ढंग से सम्पादित हुए। आने - जाने वाले व्यक्तियोंु के साथ जिला प्रषासन ने पूरा सहयोग देते हुएण् सभी कार्य सकुषल सम्पन्न कराए गये।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमंत्री ने परशुराम जयन्ती पर प्रदेशवासियों को बधाई दी

Posted on 01 May 2014 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने परशुराम जयन्ती पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।
एक बधाई संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा है कि हम सभी को महर्षि परशुराम के बताए आदर्शों पर चलने का संकल्प लेना चाहिए।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

उत्तर प्रदेश प्रेस क्लब द्वारा प्रेस क्लब के सभागार में मीडिया और पेड न्यूज विषय पर एक गोष्ठी का आयोजन किया गया।

Posted on 01 May 2014 by admin

उत्तर प्रदेश प्रेस क्लब द्वारा प्रेस क्लब के सभागार में मीडिया और पेड न्यूज विषय पर एक गोष्ठी का आयोजन किया गया। उ0प्र0 के मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री उमेश सिन्हा कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे। कार्यक्रम मंे अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री के0 विजयेन्द्र पाण्डियन तथा संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री रमाकांत पाण्डेय, हाईकोर्ट के सेवानिवृत्त न्यायाधीश श्री रजा हैदर अब्बास, पूर्व सूचना आयुक्त श्री ज्ञानेन्द्र शर्मा, आई0एफ0डब्लू0जे0 के अध्यक्ष श्री के0 विक्रम राव, पे्रस क्लब के अध्यक्ष श्री रवीन्द्र कुमार सिंह, श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के अध्यक्ष श्री श्री हसीब सिद्दीकी, पत्रकार श्री राजनाथ सिंह सूर्य, श्री गोविन्द पंत राजू, श्री सिद्धार्थ कलहंस, उच्च न्यायालय के वरिष्ठ अधिवक्ता श्री आई0बी0 सिंह के अलावा इलेक्ट्रानिक एवं प्रिन्ट मीडिया प्रतिनिधि तथा यू0पी0 प्रेस क्लब के सभी पदाधिकारी उपस्थित थे।
उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री उमेश सिन्हा ने कहा कि देश में स्वतंत्र, शान्तिपूर्ण, निष्पक्ष चुनाव सम्पन्न कराने के लिए भारत निर्वाचन आयोग पूरी तरह प्रतिबद्ध है जिसके लिए हर सम्भव प्रयास किये जा रहे हैं। उन्होेंने कहा कि अधिक से अधिक मतदाता बिना किसी प्रलोभन या दबाव के निर्भीक होकर अपने मताधिकार का प्रयोग कर सके इसके लिए सभी प्रबन्ध किये गये हैं। उन्होंने कहा कि पेड न्यूज द्वारा मतदाताओं को भ्रमित करने के प्रयासों को रोकने के भारत निर्वाचन आयोग के उद्देश्य को पूरा करने के लिए आज प्रदेश के प्रेस प्रतिनिधियों द्वारा पेड न्यूज की प्रवृत्ति पर अंकुश लगाने का संकल्प लेना लोकतंत्र के लिए बड़ा सकारात्मक कदम है, इससे भारत निर्वाचन आयोग की प्रतिबद्धता को और अधिक बल मिलेगा।
प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी आज यहाॅ स्थानीय प्रेस क्लब के सभागार में मीडिया और पेड न्यूज विषय पर आयोजित संगगोष्ठी को मुख्य अतिथि के रूप में सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने प्रेस प्रतिनिधियों द्वारा एक जुट होकर पेड न्यूज पर अंकुश लगाने की पहल को सराहनीय बताते हुए कहा कि यह एक साहसिक कदम जिससे लोकतंत्र को बल मिलेगा। उन्होंने कहा कि देश में स्वतंत्र, निष्पक्ष, निर्भीक एवं शान्तिपूर्ण चुनाव के लिए भारतीय संविधान ने चुनाव आयोग को असीमित शक्तियाॅ प्रदान की हैं तथा उच्च न्यायालय एवं सर्वोच्च न्यायालय के समर्थन से चुनाव आयोग और अधिक प्रभावी एवं शक्तिशाली हुआ है। आम जनता को भी चुनाव आयोग पर बहुत भरोसा है। उन्होंने कहा कि मजबूत लोकतंत्र के लिए मतदाताओं को निर्भीक, स्वतंत्र होकर अपना मत देना आवश्यक है जिसके लिए चुनाव आयोग निरन्तर प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि आयोग ने मतदाताओं को नोटा का अधिकार देकर उसे और सशक्त करने का प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि आयोग द्वारा आदर्श चुनाव आचार संहिता को भी सख्ती से लागू कर चुनाव समर में भाग ले रहे उम्मीदवारांे पर भी पैनी नजर रखी जा रही है।
श्री सिन्हा ने कहा कि आयोग द्वारा मतदाता सूची में छूटे मतदाताओं तथा नये मतदाताओं का नाम जोड़ने, मतदाताओं को मतदाता पहचान पत्र उपलब्ध कराने, मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करने हेतु गम्भीरता से प्रयास किये गये तथा मतदाता जागरूकता कार्यक्रमों के माध्यम से जो प्रयास किये गये हैं, उनके सार्थक परिणाम सामने आये हैं। वर्ष 2014 के लोकसभा सामान्य चुनावों में मतदाताओं ने आयोग की मंशा के अनुसार बढ़-चढ़ मतदान करने की सराहनीय पहल की है। देश के मतदाता जागरूक हैं और उनके द्वारा लोकतंत्र के प्रति अपनी नैतिक जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुए भारी संख्या में मतदान करने का एक नया अनुभव आयोग को प्राप्त हो रहा है। जागरूक मतदाता देश को सशक्त बनाने में अहम भूमिका का निर्वहन करेंगे। उन्होंने कहा कि अंधकार को मत कोसो, अंधेरे को मिटाने के लिए एक दिया जलाओ।
उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश श्री रजा हैदर अब्बास ने कहा कि भारत के निर्वाचन आयोग को संविधान में असीमित शक्तियाॅ प्रदत्त की गयी है। न्याय पालिका ने भी आयोग के विधि सम्मत निर्णयों, उम्मीदवारों के विरूद्ध की गयी विधिक कार्रवाईयों को सही कहा है। आयोग की इन असीमित शक्तियों से ही राष्ट्र का लोकतंत्र शक्तिशाली है। उन्होंने कहा कि पेड न्यूज की प्रवृत्ति पर अंकुश लगाने के लिए आयोग प्रेस परिषद, प्रेस संगठनों कानून विदों विधि विशेषज्ञों बुद्धि जीवियों सबको एक साथ बैठ करके मंथन करना होगा और सार्थक विचार-विमर्श के बाद सर्वसम्मति से इस पर अंकुश लगाना होगा, जिससे राष्ट्र का लोकतंत्र अधिक मतबूत हो सके।
वरिष्ठ पत्रकार श्री राजनाथ सिंह सूर्य ने पेड न्यूज पर प्रभावी अंकुश लगाने के लिए पे्रस प्रतिनिधियों को स्वयं पहल करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि आयोग ने उम्मीदवारों के निर्वाचन व्यय की सीमा तय की। आदर्श आचार सहिंता का अनुपालन कड़ाई से करने, उल्लंघन करने पर दण्डात्मक कार्रवाई का जैसे निर्णय लिये हैं। ठीक उसी प्रकार से पेड न्यूज वाली खबरों जो टी0वी0 चैनेलों पर प्रसारित तथा समाचार पत्रों में प्रकाशित की जाती हैं उनका संज्ञान लेते हुए उन पर विधिक कार्रवाई की जाये। उन्होंने कहा कि आयोग की नोटिस मिलते ही न्यूज चैनेलों समाचार पत्रों के सम्पादकों/मालिकों को पेड न्यूज प्रकाशित/प्रसारित करने पर सोचने को मजबूर होना पडे़गा और शनैः-शनैः इस प्रवृत्ति पर अंकुश भी लग जायेगा।
आई0एफ0डब्लू0जे0 के अध्यक्ष एवं वरिष्ठ पत्रकार श्री के0 विक्रम राव ने कहा कि राष्ट्रहित, जनहित में पत्रकारों को अदम्य साहस के साथ पेड न्यूज को प्रतिबंधित करने पर सार्थक पहल करनी होगी। उन्होंने कहा कि पत्रकार राष्ट्र को सशक्त बनाने की दिशा में अपनी लेखनी को प्रखर बनायें। वरिष्ठ पत्रकार एवं पूर्व सूचना आयुक्त श्री ज्ञानेन्द्र शर्मा ने कहा कि पेड न्यूज की इस महामारी को समाप्त करने के लिए पत्रकारों को ठोस पहल करनी होगी। संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी एवं संयुक्त सचिव श्री रमाकांत पाण्डेय, उच्च न्यायालय के अधिवक्ता श्री आई0बी0 सिंह , प्रेस क्लब के अध्यक्ष श्री रवीन्द्र कुमार सिंह, वरिष्ठ पत्रकार श्री गोविन्द पंत राजू ने पेड न्यूज से विरत रहने और लोकतंत्र को सशक्त बनाने का आह्वान किया।
अंत में मुख्य अतिथि श्री उमेश सिन्हा ने समस्त मीडिया प्रतिनिधियों को पेड न्यूज से विरत रहने की प्रतिबद्धता हेतु शपथ दिलायी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

चैथे चरण के 14 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों के लिये मतदान 30 अप्रैल को लखनऊ 29 अपै्रल, 2014

Posted on 01 May 2014 by admin

ऽ    उत्तर प्रदेश में लोकसभा आम चुनाव-2014 के चैथे चरण का मतदान 30 अप्रैल, 2014 को होगा। मतदान सुबह 7.00 बजे से शुरू होकर सायं 6.00 बजे तक चलेगा।
ऽ    चैथे चरण में प्रदेश के 17 जनपदों के 14 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में होने वाले मतदान में लगभग 2.46 करोड़(2,46,94,034) मतदाता अपने मताधिकार का  प्रयोग करेंगे। इनमें लगभग 1.34 करोड़ (1,34,48,017) पुरूष मतदाता, 1.12 करोड़ (1,12,45,124) महिला मतदाता, 893 अन्य मतदाता तथा 14,452 सर्विस मतदाता सम्मिलित हैं।
ऽ    चैथे चरण की 14 लोकसभा सीटों में से 10 सामान्य तथा 04 आरक्षित(एस0सी0) है।
ऽ    चैथे चरण की 14 लोकसभा सीटों के लिये 233 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं, जिनमें से 194 पुरूष उम्मीदवार तथा 39 महिला उम्मीदवार हैं।
ऽ    चार लोकसभा निर्वाचन क्षेेत्रों में 15 से ज्यादा उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। इसमें लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र उन्नाव में 21, मोहनलालगंज में 18, लखनऊ में 29, सीतापुर में 16, रायबरेली में 17 तथा कानपुर में 21 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हंै।
ऽ    जालौन लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में सबसे कम 11 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।
ऽ    चैथे चरण के चुनाव में मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों में से बीजेपी के 14 उम्मीदवार, बीएसपी के 14, आईएनसी के 14, एसपी के 13 सीपीआईएम के 04, सीपीआई का 01 तथा एनसीपी का 01 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।
ऽ    मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के 61, गैर मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के 112 तथा 60 स्वतंत्र उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।
ऽ    मतदाताओं की संख्या के दृष्टिकोण से उन्नाव सबसे बड़ा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र है, जिसमें लगभग 21,64,392  मतदाता हैं। इसी प्रकार बाॅदा सबसे छोटा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र है, जिसमें लगभग 16,01,917 मतदाता हैं।
ऽ    भारत निर्वाचन आयोग द्वारा चैथे चरण में 14 सामान्य प्रेक्षक, 14 व्यय प्रेक्षक, 04 पुलिस प्रेक्षक,  02 जागरूकता प्रेक्षक तथा 4,175 माइक्रो प्रेक्षक तैनात किये गये हैं।
ऽ    इसके अतिरिक्त 1,957 सेक्टर मजिस्ट्रेट, 288 जोनल मजिस्ट्रेट तथा 255 स्टेटिक मजिस्ट्रेट तैनात किये गये हैं।
ऽ    चुनाव प्रक्रिया को सम्पन्न कराने के लिए 4,782 हल्के वाहन तथा 6,403 भारी वाहनों का प्रयोग किया जायेगा।
ऽ    चुनाव प्रक्रिया को सम्पन्न कराने के लिये 2,73,035 मतदान कर्मियों की तैनाती की गयी है। इस चरण में 25,485 मतदान केन्द्र हैं, जिसमें से 25,380 मुख्य मतदान केन्द्र तथा 105 आॅक्जिलरी(सहायक) मतदान केन्द्र हैं। इसमें 3,554 क्रिटिकल मतदान केन्द्र हैं।
ऽ    चैथे चरण के मतदान के लिये ई0वी0एम0 की 26,759 कन्ट्रोल यूनिट तथा 37,885 बैलेट यूनिट का प्रयोग किया जायेगा।
ऽ    चैथे चरण के मतदान के लिए 60,696 पुलिस कर्मियों तथा 59,732 होमगार्ड की तैनाती की गयी है।
ऽ    चैथे चरण के मतदान के लिए 3,824 डिजिटल कैमरा, 1,578 वीडियो कैमरा तथा 553 मतदान केन्द्रों पर वेब कास्टिंग की व्यवस्था की गयी है।
ऽ    इन लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में लोकसभा आम चुनाव-2009 में औसतन 47.99 प्रतिशत का मतदान हुआ था तथा विधान सभा आम चुनाव-2012 में 61.56 प्रतिशत मतदान हुआ था।
ऽ    चैथे चरण के मतदान से पहले 14 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में कुल 1,74,543 लाइसेंसी असलहे जमा कराये गये हैं। चुनाव घोषणा के पश्चात अब तक 1,025 हथियार तथा 1,822 गोला बारूद जब्त किये गये हैं। इस अवधि में 54,261 लीटर मदिरा जब्त की गई। इसके अतिरिक्त चुनाव की घोषणा से अब तक इस क्षेत्र में 1,32,89,815 रूपये की धनराशि जब्त की गयी है।
ऽ    चुनाव की घोषणा के बाद 8237 लोगों के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी किये गये तथा सीआरपीसी की धारा 107 के अन्तर्गत 2,65,357 बाॅण्ड भराये गये।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

प्रदेश में लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2014 में निष्पक्ष एवं शान्ति पूर्ण मतदान सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से

Posted on 01 May 2014 by admin

प्रदेश में लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2014 में निष्पक्ष एवं शान्ति पूर्ण मतदान सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से फ्लाइंग स्क्वाड द्वारा चलाये गये अभियान में आज 25 अवैध असलहे, 22 कारतूस तथा 04 बम बरामद किये गये। मुख्यालय पुलिस महानिदेशक से प्राप्त सूचना के अनुसार अब तक कुल 4437 अवैध असलहे, 7332 कारतूस, 1551.62 किलो विस्फोटक के साथ 369 बम बरामद किये गये हंै। आयकर विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अब तक कुल 10.92 करोड़ रूपये जब्त किये गये हैं।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री उमेश सिन्हा ने बताया कि प्रदेश में  विगत चैबीस घण्टे में आबकारी विभाग द्वारा की गयी कार्यवाही के तहत आज 5234 लीटर मदिरा जब्त की गई, जिसमें 3261 लीटर देशी तथा 1973 लीटर विदेशी मदिरा शामिल है। इस प्रकार अब तक कुल 2,98,877 लीटर अवैध मदिरा जब्त की गयी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

लखनऊ से कांग्रेस की लोकसभा प्रत्याशी/विधायक डा0 रीता बहुगुणा जोशी के समर्थन में विभिन्न ब्राम्हण संगठनों ने प्रेस क्लब में बैठक करके अपना समर्थन दिया।

Posted on 01 May 2014 by admin

लखनऊ से कांग्रेस की लोकसभा प्रत्याशी/विधायक डा0 रीता बहुगुणा जोशी के समर्थन में विभिन्न ब्राम्हण संगठनों ने प्रेस क्लब में बैठक करके अपना समर्थन दिया। प्रेस क्लब में विभिन्न ब्राम्हण संगठनों के वरिष्ठ राष्ट्रीय/प्रदेशीक नेताओं ने समर्थन देते हुए कहा कि यह निर्णय किसी व्यक्ति जाति, आधारित निर्णय नही है। राष्ट्रहित में साम्प्रदायिकता और जातिवाद जैसी माहमारी से बचाने तथा देश की मजबूती के लिए सुयोग्य, कर्मठ, ईमानदार, संघर्षशील व्यक्तित्व की धनी, प्रत्याशी डा0 रीता बहुगुणा जोशी का समर्थन किया जा रहा है। पत्रकार वार्ता को अखिल भारतीय ब्राम्हण महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सर्व ब्राम्हण कल्याण परिषद  के संरक्षक पं0 राजेन्द्र नाथ त्रिपाठी, ब्रम्हसमाज एकता संघर्ष समिति के राष्ट्रीय महासचिव अमित राज दीक्षित, अखिल भारतीय कान्यकुब्ज ब्राहम्ण परिषद एंव अखिल भारतीय लोकाधिकार संगठन के अध्यक्ष, डा0 मधूसूदन दीक्षित एडवोकेट, ब्रहम शक्तिकुंज के राष्ट्रीय अध्यक्ष टी. पी. मिश्रा, अ.भा., ब्राहम्ण महासभा के मण्डल अध्यक्ष लखनऊ ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी, प्रेम त्रिवेदी महामंत्री लखनऊ मण्डल अखिल भारतीय ब्राहम्ण महासभा, धीरेन्द्र मणि त्रिपाठी प्रदेश महासचिव ब्रम्हसमाज एकता संघर्ष समिति आदि लोग उपस्थित रहें।
कुर्मि क्षत्रिय सभा, लखनऊ ने अपनी कार्यकारिणी बैठक में निर्णय लिया की लोकसभा क्षेत्र की प्रत्याशी डा0 जोशी को हमारा समाज भारी मतों से विजय बनाने का संकल्प लिया और राहुल गांधी जी के हाथों को मजबूत करने की घोषणा की।
इप्टा और अलग दुनिया द्वारा विगत् दिनों जनहित में एक बयान व पर्चे में कह़ा गया कि कुछ ऐसी ताकत है जो साम्प्रदायिक व  पूंजीवाद है और देश में सत्ता पर कब्जा करना चाहती हैं। इसलिए यदि इस विचारधारा को रोका नही गया तो भारत का जनतंत्र खतरे में आ जायेगा। इस संदर्भ में लगभग 300 प्रगतिशील लेखक, मंच कर्मी, सांस्कृतिक एवं सामाजिक संस्थाओं की एक अहम बैठक इंदिरा नगर में आयोजित हुयी जिसमें ऐसी विचारधारा को रोकने के लिए लखनऊ संसदीय क्षेत्र से डा0 रीता बहुगुणा जोशी को समर्थन देने का निर्णय लिया गया। उ0 प्र0 राज्य कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष अजय सिंह ने यह जानकारी दी।
समर्थन देने वाले प्रमुख संस्थानों में आल इण्डिया कैफी आज़मी एकेडमी, महिला फेडरेशन, इप्टा, इन्सटीटयूट आफ सोशल हार्मनी यूनिटी, जनसंस्कृति मंच, प्रगतिशील लेखक संघ, जनवादी लेखक संघ, सांझी दुनिया, अलग दुनिया, जन संस्कृति मंच, भागीदारी यूनियन है। समर्थन देने वालों में प्रमुख रूप से रूपरेखा वर्मा, आबिद सुहैल, रविन्द्र वर्मा, नरेश सक्सेना, अखिलेश, अनिश यादव, गिरीश चन्द्र श्रीवास्तव, प्रो0 नदीमुल हुसैन, राकेश, सूर्य मोहन आदि रहें।
जरदोज उत्थान समिति, उ0 प्र0 के संस्थापक/प्रदेश संयोजक श्री अनिल वर्मा ने डा0 जोशी के साथ एक पत्रकार वार्ता में डा0 जोशी का समर्थन कर लोगो से कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने की अपील कि। अनिल वर्मा ने कहा कि किसी भी राजनैतिक दल ने इनकी मांगो पर कभी ध्यान नही दिया लेकिन डा0 जोशी ने जरदोजो की मांगो का समर्थन किया है। प्रेसवार्ता में शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अमित श्रीवास्तव त्यागी, अरशद आज़मी, मो0 अरशद, हसीन अहमद, मो0 अशफाक रूफी बाबा, सुरेश कुमार, उमेश कुमार, अमीर हसन उपस्थित थें।
डा0 जोशी को एकता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सैय्यद मोईद अहमद , हरिनाम सिंह गौतम अखिल भारतीय चमार महासंघ ने अपना समर्थन पत्र सौपते हुए डा0 जोशी को पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया।
ओम श्री काशी विश्वनाथ गंगा के हैड क्वाटर काशी वाराणसी से भी कांग्रेस पार्टी में अपना विश्वास जताते हुए डा0 जोशी को लोकसभा चुनाव में विजय होने का आर्शिवाद दिया।
कुलहिन्द आएम्मा मस्जिद काउन्सिल के अध्यक्ष कारी अब्बदुल मन्नान नदवी साहब ने कांग्रेस पार्टी की लोकसभा प्रत्याशी डा0 रीता बहुगुणा जोशी को समर्थन देने का पुरजोर एलान किया है।
डा0 जोशी कल सुबह 07 बजे 252 लखनऊ मा0 इन्टर कालेज कक्ष सं0 05, निकट मायावती प्रेमा केन्द्र लखनऊ में अपना मतदान करने जायेंगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

उत्तर प्रदेश में कल होने वाले चैथे चरण के मतदान में प्रदेश के जागरूक मतदाता देश में एक स्थिर और धर्मनिरपेक्ष सरकार के गठन की भूमिका में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभायेंगे

Posted on 01 May 2014 by admin

उत्तर प्रदेश में कल होने वाले चैथे चरण के मतदान में प्रदेश के जागरूक मतदाता देश में एक स्थिर और धर्मनिरपेक्ष सरकार के गठन की भूमिका में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभायेंगे और जाति एवं धर्म की आड़ में वोटों की राजनीति करने वालों को मुंह की खानी पड़ेगी।
उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के प्रवक्ता अशोक सिंह ने कहा है कि हमारी सबसे बड़ी चुनौती देश में एकता और  धर्मनिरपेक्षता को कायम रखना है। जाति और धर्म की संकीर्ण सोच रखने वाले देश का भला नहीं सोच सकते हैं। इसलिए प्रदेश की जागरूक जनता से अपील है कि कल होने वाले मतदान में बढ़चढ़कर भाग लें, ताकि देश में स्थिर और सेक्युलर सरकार का गठन हो सके।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

उत्तर प्रदेश में चल रहे लोकसभा चुनाव में कंाग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं एवं स्टार प्रचारकों द्वारा कांग्रेस प्रत्याशियों के

Posted on 01 May 2014 by admin

उत्तर प्रदेश में चल रहे लोकसभा चुनाव में कंाग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं एवं स्टार प्रचारकों द्वारा कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में व्यापक जनसमर्थन जुटाने एवं विजयी बनाने के उद्देश्य से कल दिनांक 30 अप्रैल को विभिन्न लोकसभा क्षेत्रों में कंाग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में आयोजित विशाल चुनावी जनसभाओं को सम्बोधित करेंगे।
यह जानकारी देते हुए प्रदेश कंाग्रेस के प्रवक्ता अशोक सिंह ने बताया कि केन्द्रीय विदेश मंत्री श्री  सलमान खुर्शीद चन्दौली लोकसभा क्षेत्र, बस्ती लोकसभा क्षेत्र एवं जौनपुर लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में आयोजित चुनावी जनसभाओं को सम्बोधित करेंगे।
प्रवक्ता ने बताया कि इसी प्रकार सांसद श्री प्रमोद तिवारी एवं स्टार प्रचारक सुश्री नगमा इलाहाबाद लोकसभा क्षेत्र, जौनपुर लोकसभा क्षेत्र, प्रतापगढ लोकसभा क्षेत्र एवं रामपुरखास विधानसभा क्षेत्र(प्रतापगढ़) में कंाग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में आयोजित चुनावी जनसभाओं को सम्बोधित करेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2014
M T W T F S S
« Apr   Jun »
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
262728293031  
-->









 Type in