Archive | March 8th, 2017

भारतीय मुद्रा सिक्का में दिखेंगे एकात्म मानव दर्शन के प्रणेता दीनदयाल

Posted on 08 March 2017 by admin

। एकात्म मानव दर्शन को विश्व पटल पर स्थापित करने वाले युगपुरूष पंण् दीनदयाल उपाध्याय जी के जन्मशताब्दी वर्ष पर केंद्र सरकार भारतीय मुद्रा के माध्यम से ऐतिहासिक स्वरूप प्रदान करने जा रही है। इस वर्ष मनाए जा रहे पंण् दीनदयाल उपाध्याय जी जन्मशताब्दी वर्ष पर भारत सरकार द्वारा सिक्के को जारी करेगा। इस आशय की जानकारी दीनदयाल धाम के निदेश पदम जी को वित्त मंत्रालय द्वारा भेज एक पत्र के जवाब में प्राप्त हुई है। यह जानकारी सौरभ ठाकुर मीडिया प्रभारी ने दी है।
गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पंडित दीनदयाल जी के 100 वें जन्मदिवस वर्ष को ऐतिहासिक जन्मशताब्दी वर्ष घोषित कर उनके एकात्म मानव दर्शन को सम्पूर्ण भारतवर्ष की जनता के अन्र्तमन में पहुंचाने के लिए देश के अलग.अलग प्रदेशों में कार्यक्रम करने की घोषणा की थी और इस वर्ष भारत सरकार पंडित दीनदयाल जी के ऐतिहासिक जन्मशताब्दी वर्ष पर स्मरण हेतु 100 रूपए का सिक्का और आमजन में प्रचार हेतु पांच रूपए का सिक्का जारी करने जा रही हैं। भारत सरकार के इस निर्णय की सूचना पर दीनदयाल धाम निदेश पदम जी ने देशवासियों को बधाई दी है और केंद्र सरकार के प्रति साधुवाद प्रकट किया है। पदम जी ने बताया कि पिछले वर्ष भारत सरकार व प्रधानमंत्री कार्यालय को उन्होंने पत्र लिखकर पंण् दीनदयाल जी के राष्ट्र के प्रति योगदानों को स्मरण करते हुए एक सिक्का जारी करने का अनुरोध किया था। साथ ही उन्होंने रिजर्व बैंक आॅफ इंडिया को भी इस आशय की जानकारी पत्र द्वारा दी थी। पद मजी ने कहा कि यह गर्व की बात है कि भारतीय मुद्रा पर पंण् दीनदयाल जी के चित्र का अंकन वर्षो तक मानस को उनके एकात्म मानव दर्शन होगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव 6 मार्च 2017 को जनपद जौनपुर में 07 चुनावी सभाओं को संबोधित कर पार्टी प्रत्याशियों को विजयी बनाने के लिए मतदाताओं से अपील करेंगे।

Posted on 08 March 2017 by admin

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव 6 मार्च 2017 को जनपद जौनपुर में 07 चुनावी सभाओं को संबोधित कर पार्टी प्रत्याशियों को विजयी बनाने के लिए मतदाताओं से अपील करेंगे।
श्री अखिलेश यादव विधानसभा क्षेत्र मडियाहूं से प्रत्याशी श्रीमती श्रद्धा यादव के पक्ष में 11ः00 बजे पूर्वान्ह विवेकानंद इंटर कालेजए मडियाहूं मेंए विधानसभा क्षेत्र मछली शहर से प्रत्याशी श्री जगदीश सोनकर के लिए 11ः45 बजे ग्राम अरूआवा का मैदानए अरूआवा ;सिगराराद्ध मेंए विधानसभा क्षेत्र मलहनी से प्रत्याशी श्री पारसनाथ यादव के लिए 12ः30 बजे श्री कृष्ण इंटर कालेजए मीरगंजए थाना बक्शा में और 01ः15 बजे विधानसभा क्षेत्र बदलापुर से प्रत्याशी श्री ओम प्रकाश ष्बाबा दुबेष् के लिए कडेरेपुर का मैदान में जनसभा करेंगे।
मुख्यमंत्री जी अपरान्ह 02ः00 बजे विधानसभा क्षेत्र शाहगंज से प्रत्याशी श्री शैलेन्द्र यादव ष्ललईष् के पक्ष में गजराज सिंह कालेजए जमुनिया ;खुटहनद्ध मेंए 02ः45 बजे जफराबाद क्षेत्र से प्रत्याशी श्री शचींद्र नाथ त्रिपाठी के लिए ट्रामा सेंटर के पास हौज का मैदान मेंए तथा 03ः30 बजे राजाराम महाविद्यालय का मैदान में केराकत क्षेत्र से प्रत्याशी श्री संजय सरोज के पक्ष में चुनावी सभा करेंगे।
समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री नरेश उत्तम पटेलए एमण्एलण्सीण् 06 मार्च 2017 को विधानसभा क्षेत्र चुनारए मिर्जापुरए मझवां तथा छानवे के कस्बा लालगंज में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने सोनभद्रए मिर्जापुर एवं चंदौली की चुनावी सभाओं में कहा कि

Posted on 08 March 2017 by admin

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने सोनभद्रए मिर्जापुर एवं चंदौली की चुनावी सभाओं में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले तीन साल में कोई ऐसा काम नहीं किया है जिससे देश की जनता को कोई लाभ पहुंचा हो। प्रधानमंत्री और उनकी पार्टी के लोग समाजवादी सरकार के काम.काज पर सवाल उठाते हैं जबकि हमने जो काम किया है वह दिखता है। प्रदेश की जनता हमारे काम से खुश है।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि जब हमने प्रधानमंत्री जी से कहा कि उन्होंने अब तक जितने काम किए हैंए उसका हिसाब दें तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। जब प्रधानमंत्री ने कोई काम ही नहीं किया है तो वह क्या हिसाब देंगेघ् मोदी जी शायद भूल गए हैं कि लोकतंत्र में जनता सबसे बड़ी होती है। विधानसभा के इस चुनाव में अब जनता उनका हिसाब.किताब करेगी।
श्री यादव ने कहा कि अब तक छः चरणों के चुनाव हो चुके हैं और सभी चरणों में सपा.कांग्रेस गठबंधन सबसे आगे है। इसीलिए भाजपा के लोगों के चेहरे लटके हुए हैं और चेहरों से मुस्कुराहट गायब है। उनके रोड शो का जनता पर कोई असर नहीं है। अब आखिरी सातवें चरण के मतदान में भी हमारा गठबंधन दूसरे दलों से आगे ही रहेगा।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी और बहुजन समाज पार्टी की करारी हार होने जा रही है। इसीलिए भाजपा और बसपा अंदरखाने एकजुट होकर हमें रोकने में लग गयी हैं। उन्होंने लोगों से भाजपा और बसपा की इस चाल से सावधान रहने की अपील करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश की तरक्की और जनता की खुशहाली के लिए सपा.कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि झूठ बोलकर और जनता को झूठे ख्वाब दिखाकर केंद्र की सत्ता में आने वालों ने अभी तक कोई बड़ा काम नहीं किया है।
श्री अखिलेश यादव ने कहा कि मोदी जी ने नोटबंदी करके गरीबोंए मजदूरोंए किसानोंए व्यापारियों की कमर तोड़ दी। नोटबंदी से देश की अर्थव्यवस्था को चैपट करने का काम किया है। प्रधानमंत्री जी को बताना चाहिए कि नोटबंदी के बाद कितना पैसा बैंकों में जमा हुआ। इसके साथ ही उन्हें यह भी बताना चाहिए कि नोटबंदी के बाद भ्रष्टाचारए कालाधनए आतंकवाद और मानव तस्करी पर कितनी रोक लगी।
श्री अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता ने विधानसभा चुनाव में सपा.कांग्रेस गठबंधन को पूर्ण बहुमत से जिताने का फैसला कर लिया है। लोगों के उत्साह और जोश को देखकर लग रहा है कि सूबे में फिर से हमारी सरकार बनने जा रही है। हमने पांच साल काम किया हैए आगे मौका मिलने पर और काम करेंगे। हम उत्तर प्रदेश की तस्वीर को बदलना चाहते हैं। हम यूपी से गरीबीए बेरोजगारीए बदहाली को दूर करके इसे खुशहाल और समृद्ध बनाना चाहते हैं। यूपी विधानसभा का यह चुनाव बेहद महत्वपूर्ण है। इस चुनाव के नतीजे देष की राजनीति की दिशा तय करेंगे। उन्होंने कहा कि हमने उत्तर प्रदेश में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने और केंद्र की सत्ता से सांप्रदायिक शक्तियों को बेदखल करने के लिए कांग्रेस के साथ गठबंधन किया है।
श्री यादव ने कहा कि वे बात करेंगे कब्रिस्तान .शमशान की और हम लैपटापए स्मार्टफोन और विकास की बात करते हैं। पत्थरवाली सरकार से भी बचके रहनाए बहुत लम्बा भाषण पढ़ रही हैं। उनके भाषण में लोग कुर्सियों में सो रहे होते है। कौन उनके विकास करने की बात पर यकीन करेगा। उनके विकास पत्थरों का स्मारक लखनऊ में 9 साल से देख रहे हैं।  बसपा.भाजपा मिली हुई हैं।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि हमने 18 लाख लैपटाप बांटे हैए 100 नम्बर वाली पुलिस व्यवस्था की है। फोन उठते ही 10 मिनट में पुलिस मौके पर पहुंचेगी। हमने पुलिस को 3 हजार गाड़ियां दी। आने वाले समय में हम एक हजार गाड़ियां पुलिस को और देंगे। हम पुलिस की लेन.देन की बुराई को यूपी 100 से खत्म करेंगे। ऐसे व्यवस्था किसी राज्य और किसी सरकार ने नहीं की है। 108 और 102 नं0 एम्बुलेंस बिना भेदभाव सभी की मदद में लगी है। महिलाओं को बस में टिकट आधा करेंगे। उन्हें प्रेशर कुकर भी देंगे।
मुख्यमंत्री जी ने कहा समाजवादी सरकार ने गोरखपुर में एम्स के लिए जमीन दी है। समाजवादी पेंशन को 5 सौ से बढ़ाकर एक हजार कर देंगे। लोहिया आवास की संख्या दोगुनी.तिगुनी कर देंगे। प्राइमरी स्कूलों में बैगए ड्रेसए बर्तन और हफ्ते में दूधए फल दिया है। आने वाले समय में हम बच्चों को एक किलो घी और एक किलो मिल्क पाउडर देंगे। शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में समाजवादी सरकार ने निःशुल्क सेवा की व्यवस्था की है। किसानों को बजट का 75 प्रतिषत हिस्सा गांव.गरीब और कृषि विकास के लिए खर्च किया है।
श्री अखिलेश यादव ने मतदाताओं से अपील की है कि आर्थिक व्यवस्था का विकेन्द्रीकरण तथा लोकतांत्रिक मूल्यों को मजबूती देने के लिए समाजवादी पार्टी.कांग्रेस गठबंधन को विजयी बनाये।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय श्री अखिलेश यादव जी से

Posted on 08 March 2017 by admin

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय श्री अखिलेश यादव जी से जनपद बलिया के विधानसभा क्षेत्र बेरिया के पूर्व विधायक श्री सुभाष यादव अपने साथियों के साथ भेंटकर समाजवादी पार्टी में आज शामिल हो गये।
श्री सुभाष यादव बसपा से 2007 से 2012 तक विधायक रहे। इनके साथ श्री शिव कुमार यादवए श्री शिव नरायन सिंहए श्री अशोक यादव तथा श्री रामकृष्ण यादव भी पार्टी में शामिल हुए। राष्ट्रीय अध्यक्ष जी ने इनसे पार्टी के प्रत्याशियों को जिताने में सहयोग करने की अपील की।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी में पिता.पुत्र के बीच लड़ाई का कारण बने बाहुवली मुख्तार अन्सारी बहुजन समाज पार्टी में

Posted on 08 March 2017 by admin

समाजवादी पार्टी में पिता.पुत्र के बीच लड़ाई का कारण बने बाहुवली मुख्तार अन्सारी बहुजन समाज पार्टी में जाने के बाद अपनी जीत को पक्का मान रहे थे लेकिन  मऊ में आखिकार मनोज राय का भासपा से समीकरण नहीं बन पाया तो अपने को चुनावी रणक्षेत्र से बाहर होते हुए अपना पर्चा कल वापस ले लेने तथा सपा के मजबूत प्रत्याशी होने के कारण जीत अब आसान नहीं रही है।।   सूत्रों की माने तो श्री राय ने कई बार गोपनीय तरीको से भासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश से टिकट के लिए मिल चुके हैं ।बीच में मध्यस्थता कर रहे भाजपा नेता मनोज सिन्हा का नहीं चल सका ओमप्रकाश पर जादू तो आखिरकार अपने आप को चुनाव क्षेत्र से अपने को बाहर करते हुए मनोज राय ने कल अपना पर्चा उठा लिया ।
हालांकि मनोज राय को लेकर मऊ के सियासत में तरह तरह की बातें सामने आ रही थी ।कुछ अफवाहें थी तो कुछ सच्चाईण्ण्ण्ण्कई दिनों से लगे आखिरकार भासपा से उन्हें हरी झंडी नहीं मिली । बसपा से टिकट कटने के बाद मनोज राय ने कई जगह हाथ. पाँव मारा तो भासपा से भी सम्पर्क किया ।कुछ आश्वासन भी मिला कई बड़े नेता भी लगे पर अंत समय तक बात नहीं बनी ण्ण्ण्फिर कल अपना पर्चा वापस ले लिया ।
अब स्थिति साफ़ हो गई हैं बसपाए से मुख़्तारएसपा से अल्ताफएभासपा से महेंद्र के बीच ही चुनावी समीकरण बने बिगड़ेगा ।मऊ सदर की ये तीनो पार्टी के बीच ही चुनावी जंग होगी ।स्थिति साफ़ होने से तमाम अटकलों व अफवाहों पर रोक लग गई और चुनावी फ़िजा तथा अपनी अपनी समीकरण बदलने में तीनो प्रत्याशी पूरी तरह से लग गयें हैं ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व प्रदेश प्रभारी श्री ओम माथुर ने कहा कि

Posted on 08 March 2017 by admin

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व प्रदेश प्रभारी श्री ओम माथुर ने कहा कि शिवाजी की जयंती पर रविवार को तीसरे चरण के मतदान में जनता ने भाजपा के सुशासन के लिए पूरे उत्साह के साथ मतदान किया है। उन्होंने कहा कि मैं उन श्रद्धेय शिवाजी को नमन करता हूं जिन्होंने अपने समय में सुशासन की स्थापना की थी। तीन चरणों का मतदान समाप्त होने के बाद भाजपा के पक्ष में परिवर्तन की आंधी सुनामी में बदल चुकी है। भाजपा प्रचंड बहुमत वाली सरकार बनाने जा रही है।
श्री माथुर ने कहा कि तीसरे चरण का चुनाव नेताजी ;मुलायम सिंह यादवद्ध के गढ़ में हुआ। मतदान प्रतिशत का आंकड़ा यह बताता है कि मुलायम सिंह यादव जी का किला ध्वस्त हो चुका है। इस बार इन क्षेत्रों में आंकड़ा उलट जाएगा और जिन 55 सीटों पर सपा थी वहां भाजपा ही आएगी। यह बात मुलायम सिंह यादव से लेकर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव तक जान चुके हैं। इसी का नतीजा है कि कुछ माह पूर्व अखिलेश यादव अकेले चुनाव में उतरने की बात करते थे और फिर गठबंधन की बात करने लगे। पहले वे 300 सीटें जीतने का दावा करते थे। जमीनी हकीकत जानने के बाद उनका दावा बहुमत का हो गया और आज अपनी हार निश्चित देखकर वे सपा.कांग्रेस गठबंधन को सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरने का बयान दे रहे हैं। यह साबित करता है कि प्रदेश में सपा व कांग्रेस के अपराध व भ्रष्टाचार के गठजोड़ को जनता ने करारा जवाब दिया है। भाजपा की व्यूह रचना सफल रही है और भाजपा प्रचंड बहुमत की ओर आगे बढ़ रही हैं। एक सवाल के जवाब में श्री माथुर ने कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ सपा के जिम्मेदार नेताओं का अपत्तिजनक बयान संभावित हार से उपजी उनकी हताशा को दर्शाता है। प्रदेश की जनता आदरणीय मोदी जी की योजनाओं व कार्यक्रमों का लाभ हर झोपड़ी तक पहुंचाने के लिए भाजपा के पक्ष में मतदान कर रही है।
उन्होंने कहा कि इस चरण में भाजपा की लड़ाई बसपा से हुई है। प्रदेश में 15 सालों से चल रही अराजकता और जंगलराज के खिलाफ जनता परिवर्तन की ओर तेजी से बढ़ रही है। सपाए बसपा और कांग्रेस के भ्रष्टाचार और अपराध के गठजोड़ और 15 साल की नाकामीए कुशासन और प्रदेश की बर्बादी को लेकर जनता ने पिछले दो चरणों में परिवर्तन के लिए जबरदस्त मतदान किया था। पश्चिम क्षे़त्र के पहले दो चरणों में भारी मतदान से भाजपा के पक्ष में परिवर्तन की हवा रविवार को तीसरे चरण के मतदान तक सुनामी में बदल गई। मतदाताओं का इतने बड़े पैमाने पर वोटिंग करने से यह स्पष्ट है कि प्रदेश में भाजपा बहुमत वाली मजबूत सरकार बनने जा रही है।
उन्होंने कहा कि ठप विकासए ध्वस्त कानून.व्यवस्था और अपराध.भ्रष्टाचार के राज से प्रदेश की जनता इस कदर त्रस्त हो चुकी है कि मुलायमए शिवपाल व अखिलेश यादव के गढ़ मैनपुरीए इटावाए कन्नौजए फर्रूखाबाद में भी रविवार को हुए भारी मतदान के बाद सपा की साइकिल पंचर हा गई है और कमल खिलने जा रहा है। भाजपा को किसानए दलितए पिछड़ेए गरीबए युवाओं व महिलाओं सहित सभी वर्गों का जबर्दस्त समर्थन मिल रहा है। तीसरे चरण के रूझान से स्पष्ट है कि भाजपा दो.तिहाई से ज्यादा बहुमत की ओर तेजी से बढ़ रही है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि बसपा सुप्रीमों मायावती के छलावे को दलितए पिछड़े वर्ग के लोग जान चुके हैं और इस चुनाव में जनता उनको भी घर बिठा देगी। भाजपा सरकार बनने के बाद प्रधानमं़त्री नरेंद्र मोदी जी के सबका साथ और सबका विकास मंत्र के साथ बिना भेदभाव प्रदेश और प्रदेश के लोगों की तरक्कीए विकासए सुशासन और कानून का राज स्थापित करने की दिशा में तेजी से काम करेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

लखनऊ झांसी केंद्रीय गृहमंत्री श्री राजनाथ सिंह की झांसी के भानी देवी गोयल सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में आयोजित जनसभा में दिए गए संबोधन के मुख्य बिंदु .

Posted on 08 March 2017 by admin

●उत्तर प्रदेश में देश की राजनीति की दशा और दिशा बदलने की कूवत है

● माननीय अटल जी की सरकार रही हो या अब नरेंद्र मोदी जी की सरकार होए किसी मंत्री के ऊपर एक भी भ्रष्टाचार का आरोप लगाने की हिम्मत किसी  में नहीं है।

● अटल जी की सरकार में सकल घरेलू उत्पाद की दर सबसे ऊंची थी और आज नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में पूरे विश्व में सबसे तेजी के साथ आगे बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था भारत की है।

● जनता की आंखों में धूल झोंककर नहीं जनता की आंखों में आंखें डालकर राजनीति करते हैं।

●  पाकिस्तान में कायराना हरकत करते हुए सोते हुए भारतीय सैनिकों को शहीद कर दिया प्रधानमंत्री जी ने निर्णय लिया और हमने पाक सीमा में घुसकर बदला लिया।

ऽ        भारत किसी को छेडता नही और जो भारत को छेडे उसे छोडता नही।

ऽ        पाकिस्तान में सार्क सम्मेलन के दौरान राजनाथ सिंह वापस जाओ के नारे लग रहे थें। नारे जितने तेज होते गये हमारे हौसले उतने बुलन्द होते गये हमने पाकिस्तान की छाती  पर ही पाकिस्तान को वेनकाव किया।

ऽ        अच्छा आतंकबाद और बुरा आतंकबाद नही होता है। आंतकवाद सिर्फ आंतकवाद होता है।

ऽ        भारत अपने स्वाभिमान से समझौता नही करेगा जब कोई  राष्ट्र स्वाभिमान शून्य हो जाता है तो उसका पतन हो जाता है पाकिस्तान से अगर एक गोली चलती है तो भारत की तरफ से गोलियो की  बौछार शुरू हो जाती है।

ऽ        जनता से पूछा की क्या आपके यहा 24 घण्टे विजली आ रही है घ् विजली नही आ रही है विल तो आ रहा है घ्

ऽ        राजनैतिक समीक्षको का विषलेषण है कि भाजपा सबसे अच्छा काम कर रही है।

ऽ        भाजपा कि सरकार आते ही 70 लाख लोगो को रोजगार दिलाया जाएगा युवाओं में हुनर पैदा किया जाएगा 20 हजार करोड़ के बैन्चर कैपीटल से बेरोजगारों को रोजगार के लिए पैसा दिया जाएगा।

ऽ        बेटी को परिवार पर वोझ नही बनने देगे। भाजपा सरकार बनते ही हर बेटी के पैदा होने पर 50ए000 रूपयें का विकास बान्ड बेटी के नाम होगा। बेटी के कक्षा 06 में पहुचने पर 3 हजारए कक्षा 08 में 5000ए कक्षा 10 में 7000 और कक्षा 12 में 8000 रूपयें दिये जाऐगे। बेटी की शिक्षा के लिए भी पैसा दिया जाएगा और 21 वर्ष की होने पर 02 लाख रूपयें दिया जाएगा।

ऽ        व्यापारियो को आश्वस्त करते हुए कहा भाजपा सरकार में व्यापारियो को इंस्पेक्टर राज से मुक्ति मिलेगी मेरे मुख्य मंत्रित्व काल में एक भी व्यापारी के यहा व्यापार कर का छापा नही पडाए व्यापारी को 02 करोड के टर्न ओवर तक किसी भी लिखा पडी और खातावही मेन्टेन करने की जरूरत नही होगी व्यापारी जो भी कहेगा सरकार उसे मानेगी श्री सिंह ने कहा न खाता न वही आप जो कहो वही सही।

ऽ        प्रदेश में व्यापारियों के हितों की रक्षा के लिए व्यापार कल्याण वोर्ड की स्थापना की जाएगी। व्यापारियों के विवाद सुलझानें को हर जिलें में विशेष मध्यस्ता प्राधिकारण का गठन किया जाएगा।

ऽ        प्रोफेशनल लोगो को जिनमें डाक्टर वकील सी0ए0 आदि को 50 लाख की कमाई तक 25 लाख तक ही टैक्स देना हेागा।

ऽ        अंक पत्र और प्रमाण पत्रों को सत्यापित कराने के लिए अधिकारियों के चक्कर लगाने पडते थें अव इसकी जरूरत नही है स्व प्रमाणित ही मान्य है।

ऽ        काग्रेस ने चुनाव के 04 महीने पहले खाट पकड़ ली थी अब राहुल गाधी जिस साइकिल

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चैधरी ने कहा है

Posted on 08 March 2017 by admin

समाजवादी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चैधरी ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में भाजपा और बसपा ने अपनी अनर्गल बयानबाजी से जनता को भ्रमित करने और राजनीति को जिस निम्न स्तर तक पहुंचाने का काम किया है वह लोकतंत्र के भविष्य के लिए चिंता का विषय है। समाजवादी पार्टी ने विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ा जबकि विपक्ष ने विकास को नकारने और संकीर्ण मुद्दों की राजनीति करके निष्पक्ष एवं स्वतंत्र चुनाव को भी प्रदूषित करने का काम किया है।
लेकिन सच यह है कि भाजपा के नेता और बसपा की अध्यक्ष लाख जतन कर लें लेकिन उ0प्र0 में मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने जो विकास के शानदार काम किए हैं उन पर अपने झूठ से पर्दा नहीं डाल सकेंगे। आंकड़ों का फरेब जनता भी समझने लगी है। प्रधानमंत्री के दमघांेटू बयानों से जनता त्रस्त हो चुकी है और 11 मार्च 2017 का इंतजार कर रही है जब इन सबकी साजिशों और झूठ की पोल खुल जाएगी।
भाजपा ने केंद्र में और बसपा ने अपनी पिछली सरकारों में रहते हुए जनहित के कोई काम नहीं किए जिन्हें वे गिना सकें। नोटबंदी से जनता को परेशान करने के अलावा भाजपा ने और क्या कियाघ् प्रदेश के किसानए नौजवानए व्यापारी सब निराश हैं। बसपा को पत्थर के पार्कोए स्मारकों के सिवा कुछ सूझता नहीं। चूंकि इनके मायाजाल से लोग वाकिफ हो चले हैं इसलिए ये दल पहले तो सांप्रदायिक और जातिवाद के खेल करते रहे और जब वह उसमें सफल नहीं हुए तो अब नया हथकंडा गुमराह करने और अफवाहें फैलाने का अपना लिया है।
समाजवादी सरकार ने 100 नं0 डायल पुलिस सेवाए 102 नं0ए 108 नं0 एम्बूलेंस सेवा जैसी जनहित की जो सेवाएं शुरू की उसका लाभ लाखों लोगों को मिला हैं। ऐसे में कानून व्यवस्था को नकारनाए बलात्कार बढ़ने के आरोप लगाना न सिर्फ उत्तर प्रदेश को बदनाम करने की सुनियोजित साजिश है बल्कि महिलाओं का भी अपमान है। यह प्रषासन और पुलिस का मनोबल गिराना भी है। भाजपा.बसपा ऐसा अपनी तुच्छ राजनीति के लिए कर रहे हैं।
उत्तर प्रदेश में दो चरणों के चुनाव में साइकिल सबसे आगे रही है। 19 फरवरी 2017 को जब जनता मतदान करेगी तो वह विकासए धर्मनिरपेक्षता तथा मुख्यमंत्री जी के बेदाग चेहरे को ध्यान में रखकर मतदान करेगी।
सच तो यह है कि उत्तर प्रदेश के मतदाताओं ने मन बना लिया है कि वह काम की बात करने वालों को नहींए काम करने वालों का ही समर्थन करेंगे। पिछले पांच सालों में मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने किसानोए व्यापारियोंए गरीबोंए नौजवानोंए महिलाओंए अधिवक्ताओं और राज्य कर्मियों सबके कल्याण की योजनाएं लागू कर उनका विश्वास हासिल किया है। प्रदेश के विकास में विपक्ष का रत्ती भर योगदान नहीं दिखाई दिया है। उत्तर प्रदेश में भाग्य निर्णायक चुनाव के वातावरण को प्रदूषित करने वाले जान लें कि पर्यावरण इंजीनियर श्री अखिलेश यादव के रहते उनकी एक भी चाल नहीं चल पाएगी और स्वतंत्र स्वच्छ वातावरण में होने वाले चुनावों में समाजवादी पार्टी बहुमत लाकर सरकार बनाएगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2017
M T W T F S S
« Feb   Apr »
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in