Archive | March 26th, 2017

केन्द्र सरकार की भांति उत्तर प्रदेश सरकार भी ‘सबका साथ, सबका विकास’ की तर्ज पर कार्य करेगी: मुख्यमंत्री

Posted on 26 March 2017 by admin

  • विकास में प्रदेश की समस्त जनता की सहभागिता होगी
  • कानून व्यवस्था के साथ कोई भी खिलवाड़ करेगा, तो वह कठोर दण्ड का भागी होगा
  • उत्तर प्रदेश में ऐसा वातावरण बनेगा, जिसमें प्रत्येक नागरिक अपने को सुरक्षित महसूस करेगा
  • किसानों से शत-प्रतिशत गेहूं खरीद तथा गेहूं मूल्य के तत्काल  भुगतान के लिए शासन स्तर पर कार्य योजना बनाई जा रही है
  • बेरोजगार नौजवानों के पलायन को रोका जाएगा और शासन की योजनाओं को अन्तिम व्यक्ति तक पहुंचाया जाएगा
  • समाज के हर वर्ग का विकास किया जाएगा और किसी का तुष्टिकरण नहीं होगा
  • उत्तर प्रदेश में भ्रष्टाचार मुक्त शासन होगा और अराजकता का कहीं कोई स्थान नहीं होगा
  • मुख्यमंत्री ने गोरखपुर में आयोजित स्वागत एवं अभिनन्दन समारोह को सम्बोधित किया

मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि केन्द्र सरकार की भांति उत्तर प्रदेश सरकार भी ‘सबका साथ, सबका विकास’ की तर्ज पर कार्य करेगी। विकास में प्रदेश की समस्त जनता की सहभागिता होगी और यह प्रयास होगा कि समाज के जिस वर्ग के कल्याण के लिए जो भी योजना बने, उसका शत-प्रतिशत लाभ पात्र व्यक्तियों तक अवश्य पहुंचे।
dsc_4247मुख्यमंत्री आज गोरखपुर भ्रमण के दौरान महाराणा प्रताप इण्टर काॅलेज के मैदान में आयोजित स्वागत एवं अभिनन्दन समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने प्रचण्ड बहुमत के लिए उत्तर प्रदेश की जनता का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था बनाए जाने के लिए कठोर कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए हैं। कानून व्यवस्था के साथ कोई भी खिलवाड़ करेगा, तो वह कठोर दण्ड का भागी होगा। उत्तर प्रदेश में ऐसा वातावरण बनाया जाएगा, जिसमें प्रत्येक नागरिक अपने को सुरक्षित महसूस करेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अवैध बूचड़खानों पर पाबन्दी का अभियान शुरू हो गया है और इसके परिणाम दिखाई पड़ने लगे हैं।

press-11श्री योगी ने कहा कि राज्य सरकार ने निर्णय लिया है कि उत्तर प्रदेश से जो भी व्यक्ति कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर जाएगा, उसे 01 लाख रुपए का आर्थिक अनुदान दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि हर हाल में प्रदेश की सड़कों को 15 जून तक गड्ढ़ा मुक्त बनाया जाए। उन्होंने यह भी कहा कि किसानों से शत-प्रतिशत गेहूं खरीद तथा गेहूं मूल्य के तत्काल भुगतान के लिए शासन स्तर पर कार्य योजना बनाई जा रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश का नौजवान रोजगार के अभाव में पलायन कर रहा था, महिलाएं असुरक्षित महसूूस कर रही थीं। अब उत्तर प्रदेश की जनता अपने-आप को उपेक्षित महसूस नहीं कर सकती। बेरोजगार नौजवानों के पलायन को रोका जाएगा। शासन की योजनाओं को अन्तिम व्यक्ति तक पहुंचाया जाएगा। उन्होंने कहा कि समाज के हर वर्ग का विकास किया जाएगा और किसी का तुष्टिकरण नहीं होगा। लोक कल्याण संकल्प पत्र के सभी वादों को शत-प्रतिशत पूरा किया जाएगा। उत्तर प्रदेश में भ्रष्टाचार मुक्त शासन होगा और अराजकता का कहीं कोई स्थान नहीं होगा। उन्होंने कानून का राज स्थापित करने में सभी से सहयोग करने की अपील की।

इसके पूर्व, मुख्यमंत्री के गोरखपुर आगमन पर वहां की जनता द्वारा उनका भव्य और ऐतिहासिक स्वागत किया गया। एयरपोर्ट से लेकर मुख्य कार्यक्रम स्थल महाराणा प्रताप इण्टर काॅलेज तक सड़क के दोनों ओर लाखों लोगों ने मुख्यमंत्री का स्वागत और अभिनन्दन किया। उन्होंने जनता को आश्वस्त किया कि परिश्रम और जनसहयोग के आधार पर वे उत्तर प्रदेश के सर्वांगीण विकास के लिए कोई कोर-कसर बाकी नहीं रखेंगे।

इस अवसर पर मंत्रिगण, जनप्रतिनिधिगण, शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारीगण सहित बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Comments (0)

स्वास्थ्य और स्वच्छता की प्रतिबद्धता से बढ़ती प्रदेश सरकार - विजय पाठक

Posted on 26 March 2017 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने जन औषधि केन्द्रों को विस्तार देने के योगी सरकार के फैसले की सराहना करते हुए कहा कि गरीबों को सस्ती दवाएं उपलब्ध करने की दिशा मंे यह मील का पत्थर साबित होगी। प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक ने कहा कि ‘‘मोदी जी का सपना, सबका स्वास्थ्य सुरक्षित रखना’’ के संकल्प को गति देती प्रदेश सरकार ने जन औषधि केन्द्रों से गरीबों को सस्ते इलाज की प्रतिबद्धता जाहिर की है।

श्री पाठक ने कहा कि जन औषधि केन्द्रों की श्रृंखला से लोगों को 60 से 70 फीसदी कम दर पर दबाएं उपलब्ध होगी। यहां एक ओर सस्ती दवाओं से जनता को राहत देने की पहल की गई है वहीं प्रदेश में चल रहे सारे अवैध कार्यो पर नकेल कसने का काम भी शुरू हो चुका है। स्वच्छता को कमर कस चुकी प्रदेश सरकार ने पीएचसी और सीएचसी में सफाई के आदेश दिये है। स्वास्थ्य मंत्री ने अपने काफिले से एम्बुलेंस लौंटाकर सार्थक पहल की है।

श्री पाठक ने कहा कि भ्रष्टाचार मुक्त, पारदर्शी कार्यसंस्कृति अपनाकर जनकल्याण संकल्प के साथ संकल्पित प्रदेश सरकार ई-टेंडर के माध्यम से भ्रष्टाचार पर अंकुश लगा रही है। बिचैलयां संस्कृति समाप्ति की जा रही है। उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश की ओर ले जा रही प्रदेश सरकार के तेवर काबिले तारीफ है।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2017
M T W T F S S
« Feb   Apr »
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in