*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | March 2nd, 2017

सीमैप ने मनाया राष्ट्रीय विज्ञान दिवस

Posted on 02 March 2017 by admin

आज दिनांक 28 फरवरी, 2017 को राष्ट्रीय विज्ञान दिवस समारोह के अवसर पर सी.एस.आई.आर.-केन्द्रीय औषधीय एवं सगंध पौधा संस्थान (सीमैप) में विद्यार्थियों, किसानों सहित आम जनता के लिए प्रातः 9.30 बजे से 12.30 बजे तक खुला रहा जिसमें लखनऊ तथा आस पास के लगभग 400 विद्यार्थियों ने सीमैप के उत्पाद,  प्लांट टिश्यू कल्चर लैब, इक्सप्रेशन, केमिकल इंजीनियरिंग लैब, फार्म, मानव उपवन, स्वास्थ्य वाटिका का भ्रमण किया तथा सीमैप की गतिविधियों से अवगत हुए। प्रातः 10.30 बजे आयोजित मुख्य समारोह में प्रो. अनिल कुमार त्रिपाठी, निदेशक, सीएसआईआर-सीमैप ने मुख्य अतिथि तथा प्रतिभागियों का स्वागत किया।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि डा. शिव शंकर त्रिपाठी, मेडिकल आॅफीसर इन्चार्ज, गवर्नर हाउस गवर्नमेन्ट आयुर्वेदिक डिस्पेंसरी एण्ड आॅफीसर इन्चार्ज, धनवन्तरी वाटिका, राज भवन, लखनऊ ने राष्ट्रीय विज्ञान दिवस व्याख्यान दिया। अपने विशेष सम्बोधन में डा. त्रिपाठी ने जोर देकर कहा कि जन स्वास्थ्य सेवाओं में आयुर्वेद का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। उन्होंने आयुर्वेद को विज्ञान की अतुलनीय विरासत की संज्ञा देते हुये आशा व्यक्त की कि आयुर्वेद शिक्षा में सुधार होने पर हमारे चिकित्सकों की भावी पीढ़ी अधिक कार्य कुशल और निपुण होगी। उन्होंने लोगों को औषधीय पौधों के रोपण व पहचान जागरूक के लिये भी पे्ररित किया ताकि इनका लाभ समाज के सभी वर्गों को मिल सकें। डा. त्रिपाठी ने सीमैप में चल रहे अनुसंधान एवं विकास कार्यों की चर्चा की तथा सीमैप के वैज्ञानिकों तथा कर्मचारियों को उत्कृष्ट कार्यों के लिए बधाई दी।
कार्यक्रम के संचालक डा. एम. पी. दारोकर ने धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में सीमैप के वैज्ञानिक, तकनीकी अधिकारी व शोध छात्र एवं छात्राएं उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भाजपा की सरकार यूपी में आयी तो खनन माफिया जायेगे जेल

Posted on 02 March 2017 by admin

केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सोनभद्र के एकलब्य मैदान ककरी में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुऐ कहा कि  पाकिस्तान से कुछ आतंकवादी भारत में घुस कर हमारे 17 बहादुर जवानों की हत्या कीए हम लोगों ने निर्णय लिया कि इसका बदला जरूर लेंगे। इसके बाद पाकिस्तान में घुस कर हमारे जवानों ने आतंकवादियों जबाब दिया। भारत कभी भी विस्तार वादी नहीं रहा। हम लोगो ने अपने सभी पड़ोसियों से अच्छे संबंध बनाने के लिए शपथ ग्रहण समारोह में सबको आमंत्रित किया था। यह आमंत्रण हाथ मिलाने के लिए नहीं दिल मिलाने के लिए किया था। उन्होंने आगे कहा कि भारत अब कमजोर नहीं है। भारत ताकतवर बन चूका हैए भारत किसी की छेड़ता नहीं और अगर किसी ने भारत को छेड़ता है तो उसे भारत छोड़ता नहीं।भारत के पांच नागरिको को पाकिस्तानियो ने मार गिराया जब हमने टीबी पर समाचार देखा तो बीएसएफ के अधिकारियो से पूछा तो अधिकारियो ने कहा कि 16 बार सफ़ेद फ्लैग दिखाई है इसका मतलब है वार्ता करना पर पाकिस्तान से कोई जबाब नहीं आया तब हमने कहाकि अब फ्लैग दिखाने की जरुरत नहीं है पाकिस्तान की ओर से एक भी गोली चलती है तो भारत कीओर से इतनी गोली चलाओ जिसकी गिनती गिना ना जा सके।
केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि भारत की राजनीति में उत्तर प्रदेश 2014 के संसदीय चुनाव में ऐतिहासिक मोड़ लिया 80 सीट में 73 सीट भाजपा के झोली में गयी।
केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि आजाद भारत के 70 वर्ष बस
बाद वर्ष के आजादी के बाद गैर कांग्रेसी सरकार पूर्ण बहुमत आयी जो मोदी की सरकार बनी।आजाद भारत में दो बार भाजपा की सरकार बनी एक अटलजी की दूसरी मोदी जी की नेतृत्व में बनी।पर सरकार में एक भी मंत्री के दामन में भर्ष्टाचार की दाग़ नहीं लगी।

केंद्रीय गृह मंत्री ने सपा व कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि सपा.कांग्रेस ने गठबंधन नहीं किया हैए जनता को ठगने के लिए यह ठगबंधन है। बीजेपी नेता ने राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि सपा ने उस कांग्रेस से समझौता किया हैए जिसका नेता खटिया पर सभा कर रहा है। यह पहली बार हुआ है कि एक नौजवान खटिया सभा कर रहा है। जब उस नौजवान ने देखा कि खटिया से कुछ नहीं होगा तो साइकिल पर बैठ गया।उसे मुलायम सिंह ने पहले से पंचर कर दिये है।

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सोनभद्र में आयोजित चुनावी सभा में सपा और बसपा सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि सपा और बसपा की सरकार पिछले 15 साल में सड़कए बिजली और पानी जैसी बेसिक व्यवस्था लोगों को नहीं दिला सकी।

राजनाथ सिंह ने कहा कि अब तक हुए चुनाव में बीजेपी की लहर है और पूर्ण बहुमत से यूपी में हमारी सरकार बनने जा रही है। उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार आने पर खनन घोटाला करने वालों को माफ नहीं किया जाये।

उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव अपनी चुनावी सभाओं में विकास की बात करते हैंए मगर आदिवासी इलाकों में हालत बद से बदतर है। राजनाथ ने कहा कि विकास के नाम पर लोगों को गुमराह किया गयाए आज भी किसानों को सिंचाई के लिए ना पैसै मिले और ना रोजगार। उन्होंने कहा कि आदिवासियों को अब तक जमीन का अधिकार नहीं मिला।

राजनाथ ने कहा कि देश ने सीमा पार से होने वाली घटनाओं को लेकर करारा जवाब दिया है और भारतीय सेना पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे रही है।

राजनाथ सिंह ने कहा कि बीजेपी की सरकार बनने के बाद किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा। साथ ही साथ बेटियों के लिए 50 हजार का बांड और उद्योगों में 70 प्रतिशत स्थानीय युवाओं को रोजगार देंगे।

केन्द्रीय गृहमंत्री भाजपा वरिष्ठ नेता ने सीएम अखिलेश यादव को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि सीएम अखिलेश यादव कह रहे हैं कि हमारा काम बोल रहा है। इस पर हमने सीएम को सुझाव दिया कि मुख्यमंत्री जी काम बोलता नहींए काम दिखता है। केन्द्रीय मंत्री ने बीजेपी की केन्द्र सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि मोदी के पीएम बनने के बाद दुनिया की सबसे तेज बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था भारत की है। केन्द्र ने यूपी को इतना पैसा दियाए मगर मैं जहां भी जाता हूं लोग कहते हैं कि अभी तक कोई मदद नहीं मिली। सीएम ने केन्द्र के पैसों को उपयोग नहीं किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

अखिलेश सरकार में भेदभाव होता है . राकेश त्रिपाठी

Posted on 02 March 2017 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने अखिलेश सरकार पर भेदभाव का आरोप लगाया। पार्टी मुख्यालय पर पत्रकारों से बातचीत में प्रदेश प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने कहा कि पिछले पांच सालों में अखिलेश सरकार ने जातिए मजहब अपने.पराये के आधार पर भारी भेदभाव किया है। सरकार ने संविधानिक दायित्वों को दरकिनार कर तुष्टिकरण की नीति अपनाई जिसकी स्वीकारोक्ति एक वरिष्ठ कबीना मंत्री अहमद हसन ने की है। लैपटाॅपए विधवा पेंशनए छात्रवृत्तिए कन्या विद्याधनए विवाह हेतु अनुदानए सहित तमाम योजनाओं में सरकारी धनराशि का बंटवारा मजहब व जाति के आधार पर भेदभावपूर्वक किया है। सरकार ने कब्रिस्तान के लिए 1300 करोड़ रूपये आवंटित किये वहीं श्मशान के लिए महज 627 करोड़ रूपये आवंटित किये।
श्री त्रिपाठी ने कहा चुनी हुई सरकार संविधान से नियंत्रित होती है लेकिन उ0प्र0 में अखिलेश सरकार ने संविधान की भूल भावना की धज्जियां उड़ाकर सरकारी धन की मनचाही बंदरबाट की और तुष्टिकरण का राजनैतिक एजेण्डा चलाया। विधानसभा में प्रश्न का जवाब देते हुए लिखित रूप से स्वीकार किया है कि वर्ष 2014.15 वर्ष 2015.16 में निर्धन की दलितए पिछड़ी व सामान्य जाति की कन्याओं के विवाह हेतु फण्ड नहीं है लेकिन अल्पसंख्यक वर्ग की निर्धन कन्याओं को अनुदान राशि जारी की।
बिजली कनेक्शनए सड़क निर्माणए रोजगार सहित तमाम विकास की योजनाओं में भी मजहबी व जातीय भेदभाव किया गया है। अधिकारियों की नियुक्ति में जातीय.मजहबी भेदभाव किया गया है। अपराधियों पर कार्यवाही में भी जाति.मजहब का ध्यान रखा गया है। अखिलेश सरकार के इसी भेदभाव के कारण समूचे प्रदेश में साम्प्रदायिक सद्भाव कई बार बिगड़ा। भाजपा अखिलेश सरकार के इस भेदभाव को जनता की अदालत में लेकर जा रही है। विकास में किसी भी तरह का भेदभाव नहीं किया जाना चाहिए। भाजपा सबका साथ.सबका विकास के संकल्प को लेकर चल रही है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने कहा कि हम पूरा चुनाव अपने काम पर लड़ना चाहते हैं।

Posted on 02 March 2017 by admin

मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने कहा कि हम पूरा चुनाव अपने काम पर लड़ना चाहते हैं। हमारे काम में कभी भेदभाव नज़र नहीं आया होगा। कांग्रेस के साथ आने से भारी बहुमत की सरकार बनना तय है। मतदाताओं का सपा.कांग्रेस के प्रति उत्साह और जोश देखते हुए दुबारा सरकार के सत्ता में आने के संकेत स्पष्ट है।
जनपद आजमगढ़ में आज मुख्यमंत्री जी ने 7 चुनावी सभाएं की। श्री अखिलेश यादव ने कहा कि पहले पीएम कहते थे 300 सीटें आ रहीं हैए अब कह रहे है कि गठबंधन की सरकार बन रही है। अब तो पीएम साहब ने तो आजमगढ़ से किनारा कर लिया। तीन साल में कोई काम बताने की हिम्मत नहीं बीजेपी में। मऊए गोरखपुर में भी कोई काम नहीं किया। पीएम ने आरोप लगाया कि जहां.जहां चुनाव हो चुका है वहां बिजली नहीं हैं हम कह रहे है पहले चरण की सीटों पर पीएम पता कर लें बिजली आ रही है या नहीं। सच बोलने के लिए पीएम गंगा मइया की कसम खाते है। पीएम खाएं गंगा मइया की कसम की काशी में बिजली आ रही है या नहीं 24 घंटे।
श्री यादव ने कहा कि पीएम ने नोटबंदी के लिए देश को गुमराह किया है पीएम जहां चाहे आकर बहस कर लेंए नोटबंदी से आर्थिक संकट और सामाजिक अव्यवस्था पैदा हुई है। इससे नौकरिया छिन गई। अलग.अलग राज्यों से बेकारी के शिकार नौजवान अपने राज्यों में वापस लौट आए हैं। हमेशा उन्होंने मन की बात कीए लेकिन काम की बात कभी नहीं की। हमने सिर्फ विज्ञापन में उत्तर प्रदेश के मतलब की बात की। लेकिन बीजेपी वाले हमें जानवर की विशेषता बताने लगे। पीएम ने कहा थाने से पुलिस चल रही है। पीएम साहब को किसी ने बताया ही नहीं कि थाने के साथ .साथ यूपी 100 से भी पुलिस चल रही है। बताओं यूपी 100 की तरह देश में कहीं और व्यवस्था हैघ् आने वाले वक्त में एक से डेढ़ हजार गाड़ी पुलिस में और बढ़ाने जा रहे है। हमने पुलिस की भर्ती आसान की है एक लाख और पुलिस की भर्ती करेंगे।
मुख्यमंत्री जी ने कहा हमने अभी तो स्कूलों में बैग और बर्तन बांटे हैं। आने वाले वक्त में एक किलो घी और दूध भी देंगेए गरीब बच्चों को प्रायमरी स्कूलों में। कोई भी गरीब नहीं छूटेगा जिसको समाजवादी पेंशन 1000 रूपये महीना ना मिले। बीजेपी बात कर रही है षमषान और कब्रिस्तान कीए हम बात कर रहे है लैपटाप और स्मार्टफोन की। उन्होंने कहा कठिन से कठिन स्थिति में आजमगढ़ समाजवादी पार्टी के साथ रहा है। सड़कए पानीए बिजलीए मेडिकल कालेजए बस स्टाप से लेकर सभी चीजें दी है। एक्सपे्रस.वे हम यहां तक बना कर ले आए। विरोधी लोगों ने एम्बुलेंस से समाजवादी शब्द हटवा दिया। बताओं सपा ने कोई भेदभाव किया है कभीघ् कहां.कहां से नाम हटाओगेए साइकिल तो सबके पास हैघ् पीएम एक बार हमारी बनी सड़क पर चल लेंए सपा का बटन दबा देंगे।
श्री यादव ने कहा कि हम एक्सप्रेस.वे की सड़क का किनारा सिर्फ किसानों को मंडी बनाने के लिए दे रहे है। आयुर्वेदिक और यूनानी डाक्टरों को पै्रक्टिस का लाइसेंस हमारी सरकार ने दिया है। समाजवादी सरकार ने  55 लाख लोगों को पेंशन दी हैए बीजेपी वाले बताएं कि केन्द्र सरकार ने कितने लोगों को पेंशन दी हैघ् उन्होंने मतदाताओं से अपील की कि एक बार मौका दीजिए इससे ज्यादा काम करके दिखाएंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने मेरठ से जनसंघ के पूर्व विधायक मोहनलाल कपूर के निधन पर शोक प्रकट करते हुए कहा

Posted on 02 March 2017 by admin

भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने मेरठ से जनसंघ के पूर्व विधायक मोहनलाल कपूर के निधन पर शोक प्रकट करते हुए कहा कि कपूर साहब जैसे कालजयी व्यक्तित्तवों ने अभावों में संघर्ष करते हुए विचारधारा को जन.जन तक पहुंचाने का काम किया और आज वहीं विचार पल्लवित होकर भाजपा वट वृक्ष के रूप में गौरव के साथ अडिग है। श्री मौर्य ने श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए कहा कि मोहनलाल जी का निधन भाजपा की अपूर्णीय क्षति है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति एवं परिजनों को दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करें। इस दुःखद घड़ी में भाजपा मोहनलाल जी के परिवार के साथ हैं।
दिवंगत मोहनलाल कपूर के निधन पर प्रदेश महामंत्री ;संगठनद्ध सुनील बंसलए पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेयीए मुख्य प्रवक्ता हृदयनारायण दीक्षितए प्रदेश मीडिया प्रभारी हरिश्चन्द्र श्रीवास्तवए प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहनए राकेश त्रिपाठीए प्रदेश सह मीडिया प्रभारी हिमांशु दुबेए आलोक अवस्थीए मुख्यालय प्रभारी भारत दीक्षितए सह मुख्यालय प्रभारी चै0 लक्ष्मण सिंहए अतुल अवस्थीए क्षेत्रीय अध्यक्ष पश्चिम चै0 भूपेन्द्र सिंह सहित भाजपा परिवार ने शोक संवेदनाएं व्यक्त की।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री

agnihotri1966@gmail.com

sa@upnewslive.com

Comments (0)

छठे चरण के चुनाव में बाहुवली और दागियों का बोलबालाए सबसे ज्यादा अपराधी बसपा से तो करोड़पति भाजपा से

Posted on 02 March 2017 by admin

मेरी कमीज तुम्हारी कमीज से ज्यादा सफेद जैसे विज्ञापन की तर्ज पर अपनी पार्टी के गुन्डा और अपराधी को दूसरी पार्टी के मुकावले कम आक कर अपराध मुक्त उत्तर प्रदेश बनाने का नारा देने में लगे दल अब जनता को कितना बेवकूफ बना पाते है यह तो 11मार्च  को ही पता चलेगा पर   विधानसभा चुनावों में राजनैतिक दलों का अपराधियों और करोड़पितयों से प्रेम कम नही हो रहा है। विधानसभा चुनावों के छठे चरण में पूर्वांचल के सात जिलों की ४९ सीटों पर बड़ी तादाद में राजनैतिक दलों ने आपराधिक रिकार्ड रखने वाले प्रत्याशियों को टिकट दिया है। छठे चरण में विभिन्न राजनैतिक दलों से २० फीसदी अपराधी तो २५ फीसदी करोड़पति चुनाव मैदान में उतरे हैं। अब तक हुए पांच चरणों के चुनावों को देखें तो यह औसत खासा ज्यादा है। अपराधियों को टिकट देने के मामले में इस चरण में बसपा ४९ फीसदी के साथ सबसे आगे है जबकि भाजपा ४० फीसदी के साथ दूसरे नंबर पर है। छठे चरण में ३८ फीसदी दागी सपा के टिकट से तो ३० फीसदी कांग्रेस की तरफ से चुनाल लड़ रहे हैं। इस चरण में चुनाव लड़ रहे १७ फीसदी प्रत्याशियों पर हत्याए हत्या के प्रयासए अपहरण और महिला हिंसा जैसे गंभीर मामले दर्ज हैं। सबसे ज्यादा ७३ फीसदी करोड़पति प्रत्याशी भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। बसपा ने ७१ फीसदी तो सपा ने ७० फीसदी करोड़पतियों को मैदान में उतारा है। छठे चरण के उम्मीदवारों की औसत संपत्ति १ण्५९ करोड़ रुपये है। इस चरण में भी महिला प्रत्याशियों की तादाद दहाई में नही पहुंची है। छठे चरण में महज ९ फीसदी महिला प्रत्याशी मैदान में हैं।  छठे चरण में सात जिलों आजमगढ़ए बलियाए देवरियाए गोरखपुरए कुशीनगरए महराजगंज और मऊ की ४९ विधानसभा सीटों पर मतदान होना है।
उत्तर प्रदेश विधनासभा के छठे चरण के प्रत्याशियों के आपराधिकए आर्थिक व शैक्षणिक रिकार्ड की विस्तृत समीक्षा के बाद एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटक रिफार्म ;एडीआऱद्ध व यूपी इलेक्शन वॉच ने जो रिपोर्ट जारी की है उसके मुताबिक बड़े पैमाने पर बाहुबली व धनबली चुनाव मैदान में ताल ठोंक रहे हैं। एडीआर ने छठे चरण में नामांकन करने वाले सभी ६३५ प्रत्याशियों के नामांकन दाखिल करते समय दिए गए शपथपत्रों के आकलन के बाद यह रिपोर्ट तैयार की है।
एडीआर की रिपोर्ट जारी करते हुए प्रदेश कोर कमेटी के सदस्य डॉ अजय प्रकाश व समन्वयक अनिल शर्मा ने बताया कि गंभीर अपराधियों को टिकट देने के मामले में बसपा ४१ फीसदी के साथ सबसे आगे है।
करोड़पतियों को टिकट देने के मामले में भाजपा अव्वल रही है हालांकि बसपा व सपा भी उससे ज्यादा पीछे नही हैं। छठे चरण के प्रत्याशियों में टाप तीन अमीर बसपा के टिकट पर ही लड़ रहे हैं।
नामांकन के समय दिए गए शपथपत्र के मुताबिक छठे चरण के सभी प्रत्याशियों में सबसे अमीर आजमगढ़ जिले की मुबारकपुर से बसपा के शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली ११८ करोड़ रुपये की संपत्ति के साथ हैं जबकि चिल्लूपार  से बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे विनयशंकर तिवारी के पास कुल ६७ करोड़ की संपत्ति है। तीसरे सबसे अमीर प्रत्याशी नौतनवांए महराजगंज के बसपा प्रत्याशी एजाज अहमद हैं जिनकी कुल संपत्ती ५२ करोड़ रुपये है। मऊ के बसपा प्रत्याशी मुख्तार अंसारी पर सबसे ज्यादा ६ करोड़ का तो मुबारकपुर के बसपा प्रत्याशी गुड्डू जमाली पर २ करोड़ का कर्ज है।
जहां तक शैक्षिक योग्यता का सवाल है तो छठे चरण में मैदान में उतरे ५३ फीसदी प्रत्याशी स्नातक या इससे उपर की शिक्षा प्राप्त है। इस चरण में भी बड़ी तादाद में युवा प्रत्याशी मैदान में हैं। छठे चरण का चुनाव लड़ रहे सभी प्रत्याशियों में ६७ फीसदी की आयु २५ से ५० साल के बीच है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री

agnihotri1966@gmail.com

sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2017
M T W T F S S
« Feb    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->




 Type in