*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Categorized | लखनऊ.

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने सोनभद्रए मिर्जापुर एवं चंदौली की चुनावी सभाओं में कहा कि

Posted on 08 March 2017 by admin

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने सोनभद्रए मिर्जापुर एवं चंदौली की चुनावी सभाओं में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले तीन साल में कोई ऐसा काम नहीं किया है जिससे देश की जनता को कोई लाभ पहुंचा हो। प्रधानमंत्री और उनकी पार्टी के लोग समाजवादी सरकार के काम.काज पर सवाल उठाते हैं जबकि हमने जो काम किया है वह दिखता है। प्रदेश की जनता हमारे काम से खुश है।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि जब हमने प्रधानमंत्री जी से कहा कि उन्होंने अब तक जितने काम किए हैंए उसका हिसाब दें तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। जब प्रधानमंत्री ने कोई काम ही नहीं किया है तो वह क्या हिसाब देंगेघ् मोदी जी शायद भूल गए हैं कि लोकतंत्र में जनता सबसे बड़ी होती है। विधानसभा के इस चुनाव में अब जनता उनका हिसाब.किताब करेगी।
श्री यादव ने कहा कि अब तक छः चरणों के चुनाव हो चुके हैं और सभी चरणों में सपा.कांग्रेस गठबंधन सबसे आगे है। इसीलिए भाजपा के लोगों के चेहरे लटके हुए हैं और चेहरों से मुस्कुराहट गायब है। उनके रोड शो का जनता पर कोई असर नहीं है। अब आखिरी सातवें चरण के मतदान में भी हमारा गठबंधन दूसरे दलों से आगे ही रहेगा।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी और बहुजन समाज पार्टी की करारी हार होने जा रही है। इसीलिए भाजपा और बसपा अंदरखाने एकजुट होकर हमें रोकने में लग गयी हैं। उन्होंने लोगों से भाजपा और बसपा की इस चाल से सावधान रहने की अपील करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश की तरक्की और जनता की खुशहाली के लिए सपा.कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि झूठ बोलकर और जनता को झूठे ख्वाब दिखाकर केंद्र की सत्ता में आने वालों ने अभी तक कोई बड़ा काम नहीं किया है।
श्री अखिलेश यादव ने कहा कि मोदी जी ने नोटबंदी करके गरीबोंए मजदूरोंए किसानोंए व्यापारियों की कमर तोड़ दी। नोटबंदी से देश की अर्थव्यवस्था को चैपट करने का काम किया है। प्रधानमंत्री जी को बताना चाहिए कि नोटबंदी के बाद कितना पैसा बैंकों में जमा हुआ। इसके साथ ही उन्हें यह भी बताना चाहिए कि नोटबंदी के बाद भ्रष्टाचारए कालाधनए आतंकवाद और मानव तस्करी पर कितनी रोक लगी।
श्री अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता ने विधानसभा चुनाव में सपा.कांग्रेस गठबंधन को पूर्ण बहुमत से जिताने का फैसला कर लिया है। लोगों के उत्साह और जोश को देखकर लग रहा है कि सूबे में फिर से हमारी सरकार बनने जा रही है। हमने पांच साल काम किया हैए आगे मौका मिलने पर और काम करेंगे। हम उत्तर प्रदेश की तस्वीर को बदलना चाहते हैं। हम यूपी से गरीबीए बेरोजगारीए बदहाली को दूर करके इसे खुशहाल और समृद्ध बनाना चाहते हैं। यूपी विधानसभा का यह चुनाव बेहद महत्वपूर्ण है। इस चुनाव के नतीजे देष की राजनीति की दिशा तय करेंगे। उन्होंने कहा कि हमने उत्तर प्रदेश में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने और केंद्र की सत्ता से सांप्रदायिक शक्तियों को बेदखल करने के लिए कांग्रेस के साथ गठबंधन किया है।
श्री यादव ने कहा कि वे बात करेंगे कब्रिस्तान .शमशान की और हम लैपटापए स्मार्टफोन और विकास की बात करते हैं। पत्थरवाली सरकार से भी बचके रहनाए बहुत लम्बा भाषण पढ़ रही हैं। उनके भाषण में लोग कुर्सियों में सो रहे होते है। कौन उनके विकास करने की बात पर यकीन करेगा। उनके विकास पत्थरों का स्मारक लखनऊ में 9 साल से देख रहे हैं।  बसपा.भाजपा मिली हुई हैं।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि हमने 18 लाख लैपटाप बांटे हैए 100 नम्बर वाली पुलिस व्यवस्था की है। फोन उठते ही 10 मिनट में पुलिस मौके पर पहुंचेगी। हमने पुलिस को 3 हजार गाड़ियां दी। आने वाले समय में हम एक हजार गाड़ियां पुलिस को और देंगे। हम पुलिस की लेन.देन की बुराई को यूपी 100 से खत्म करेंगे। ऐसे व्यवस्था किसी राज्य और किसी सरकार ने नहीं की है। 108 और 102 नं0 एम्बुलेंस बिना भेदभाव सभी की मदद में लगी है। महिलाओं को बस में टिकट आधा करेंगे। उन्हें प्रेशर कुकर भी देंगे।
मुख्यमंत्री जी ने कहा समाजवादी सरकार ने गोरखपुर में एम्स के लिए जमीन दी है। समाजवादी पेंशन को 5 सौ से बढ़ाकर एक हजार कर देंगे। लोहिया आवास की संख्या दोगुनी.तिगुनी कर देंगे। प्राइमरी स्कूलों में बैगए ड्रेसए बर्तन और हफ्ते में दूधए फल दिया है। आने वाले समय में हम बच्चों को एक किलो घी और एक किलो मिल्क पाउडर देंगे। शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में समाजवादी सरकार ने निःशुल्क सेवा की व्यवस्था की है। किसानों को बजट का 75 प्रतिषत हिस्सा गांव.गरीब और कृषि विकास के लिए खर्च किया है।
श्री अखिलेश यादव ने मतदाताओं से अपील की है कि आर्थिक व्यवस्था का विकेन्द्रीकरण तथा लोकतांत्रिक मूल्यों को मजबूती देने के लिए समाजवादी पार्टी.कांग्रेस गठबंधन को विजयी बनाये।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2017
M T W T F S S
« Apr    
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
293031  
-->






 Type in