Archive | August 6th, 2015

भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेसी कार्यकर्ताओं द्वारा लखनऊ में किये गये प्रदर्शन को फ्लाप शो बताते हुए कहा कि

Posted on 06 August 2015 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेसी कार्यकर्ताओं द्वारा लखनऊ में किये गये प्रदर्शन को फ्लाप शो बताते हुए कहा कि हासिये खड़ी कांग्रेस विकास विरोध मानसिकता के तहत हंगामे में जुटी है। प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कांग्रेस की संर्कीण अवरोधी विकास विरोधी मानसिकता की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि 1975 के आपातकाल के द्वारा प्रजातंत्र का दमन करने वाले नागरिकों की स्वतंत्रा को छीनने वाले निष्कासन को प्रजातंत्र का काला दिन मानने जैसी बेबुनियाद बाते कर रहे है।
उन्होंने कहा कि लखनऊ में जुटे कांग्रेसी क्या इस बात का जबाव देंगे कि सत्ता में रहते हुए कई मौको पर सदन में सदस्यों के निष्कासन को उचित मानने वालो को आज काला दिन क्यों लग रहा है। जब 15 मार्च 1989 को 63 विपक्षी सदस्यों को तत्कालीन प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी की हत्या से सम्बन्धित जस्टिस ठक्कर की रिपोर्ट को प्रस्तुत करने की मांग पर निष्कासित कर दिया गया था तब उचित था।
श्री पाठक ने कहा कि संसद के मानसून सत्र के प्रारम्भ से ही कांग्रेस द्वारा अपनाई गयी संसद में अवरोध के नीत से देश भर में सार्वजनिक असंतोष फैला है। देश के लोगों को ये समक्ष में आ रहा है कि भारत के पुनरूत्थान के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली राजग सरकार के निर्धारित प्रयासों में बाधा उत्पन्न करने के लिए कांग्रेस ऐसा कर रही है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि लगभग 130 वर्षों के इतिहास और पांच दशकों से अधिक समय के लिए देश पर शासन करने का रिकार्ड का दावा करने वाली कांग्रेस पार्टी अभी भी 2014 के आम चुनावों में अपनी शर्मनाक हार और तीन दशकों के बाद देश के लोगों द्वारा श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार को पूर्ण बहुमत दिया जाना पचा नहीं पा रही है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

लोकसभा चुनाव में प्रदेष की जनता ने पार्टी को अपना बहुमत दिया अब पंचायत की बारी है - ओम माथुर पंचायत चुनाव अहम - डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी

Posted on 06 August 2015 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने पंचायत को चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी दमखम से तैयारी में जुटी हुई है। बुधवार को जीटी रोड स्थित सरस्वती विद्या मंदिर वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में पार्टी की ब्रज और बरेली क्षेत्र की पंचायत कार्यशाला हुई। बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने वार्ड संयोजकों को मार्ग दर्शन किया।
इस मौके पर पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व प्रदेश प्रभारी ओम माथुर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं की पार्टी है। पार्टी हर काम में कार्यकर्ता को प्राथमिकता देती है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में देश की जनता ने पार्टी का अपना बहुमत दिया। अब पंचायत चुनाव की बारी है। इसके लिए कार्यकर्ताओं को पूरी दमखम के साथ जुटना है। अगर कार्यकर्ता इच्छा शक्ति को मजबूत कर लें, तो पंचायत चुनाव में भी भाजपा का परचम लहराएगा। उन्होंने वार्ड संयोजकों को मार्गदर्शन देते हुए कहा कि चुनाव फतह करने के लिए अपनी जिम्मेदारी को समझने की जरूरत है। रास्ता कठिन है, लेकिन जब मन से तैयारी की जाएगी। तो निश्चित ही सफलता मिलेगी। कार्यकर्ता जनता के बीच में जाकर उनका मूड बनाएं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उदाहरण देते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में जनता से बात करने के लिए प्रधानमंत्री ने 5800 सभाएं कीं, जबकि कार्यकर्ताओं को केवल अपने क्षेत्र में लोगों को तैयार करना है। उन्होंने कहा कि टीम भावना से काम करेंगे तो सफलता मिलेगी। पार्टी हर स्तर पर कार्यकर्ता की मदद को तैयार खड़ी है।
प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेई ने कहा कि भाजपा राष्ट्रवादी पार्टी है, न कि भ्रष्टाचारवादी। जिला पंचायत चुनाव एक अहम कड़ी होता है। जिसके लिए अब पार्टी प्रयास कर रही है। कार्यकर्ताओं को चुनाव के लिए तैयार रहना है। उन्होंने टिकट वितरण के बारे में कहा कि पंचायत चुनाव में टिकट प्रदेश स्तर से नहीं, ब्लकि जिला स्तर से बटेंगे। जिले के कार्यकर्ता और कार्यकारिणी मिलकर तीन नामों का चयन करेंगे। जिस पर अंतिम फैसला प्रदेश कार्यकारिणी लेगी। उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव मिलकर लड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि कुछ कार्यकर्ता कहते हैं कि चुनाव में विपक्षी गुंडागर्दी करेंगे। हमको चुनाव जैसे को तैसा प्रणाली पर लडना है। इसलिए पूरी तैयारी से जुट जाएं।
प्रदेश पंचायत चुनाव प्रभारी शिवप्रताप शुक्ला ने कहा कि प्रदेश में स्थिति खराब है। प्रदेश की स्थिति सड़क के गड्ढ़ों जैसी हो गई है। अब प्रदेश को गड्ढा मुक्त करने के लिए कार्यकर्ताओं को आगे आना है।
इस मौके पर ब्रज और बरेली क्षेत्र के 18 जिलों के जिला पंचायत वार्ड संयोजक, जिलाध्यक्ष, जिला महामंत्री और जिला संपर्क प्रमुख ने शिरकत की। इस मौके पर एटा लोकसभा सांसद राजवीर सिंह राजू भइया, हाथरस सांसद राजेश दिवाकर, एससी एसटी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रो. एसपी सिंह बघेल, प्रदेश उपाध्यक्ष शिव प्रताप शुक्ला, प्रदेश उपाध्यक्ष हरिद्वार दुबे, लल्लन पांडेय, ब्रज क्षेत्र अध्यक्ष पुरुषोत्तम खंडेलवाल, रुहेलखंड क्षेत्र अध्यक्ष बीएल वर्मा, जिलाध्यक्ष पंकज गुप्ता, प्रदेश मंत्री रामप्रताप चैहान, दयाशंकर, क्षेत्रीय महामंत्री भानुप्रताप सिंह, पूर्व प्रदेश महामंत्री रामनरेश अग्निहोत्री, देवेंद्र शर्मा, विपिन वर्मा डेविड, प्रदेश अध्यक्ष किसान मोर्चा हरनाथ सिंह यादव, पूर्व विधायक प्रजापालन वर्मा, पूर्व एमएलसी सुधाकर वर्मा, संगठन मंत्री बरेली भिवानी सिंह, संगठन मंत्री अतुल अवस्थी, जिला संपर्क प्रमुख प्रदीप गुप्ता, जिला महामंत्री संदीप जैन, वीरेंद्र वर्मा, जिला संपर्क प्रवासी रजनीकांत माहेश्वरी, जिला मीडिया प्रभारी अग्रिम जैन, वीरेंद्र वाष्र्णेय, सुशील गुप्ता, विनीत प्रकाश गुप्ता, अमन सोलंकी, रविकांत शर्मा, सचिन शर्मा समेत तमाम नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

प्रदेश में पांव पसार रहे गंुडा राज पर गहरी चिन्ता - हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव

Posted on 06 August 2015 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश में लगातार महिलाओं के साथ हो रहे दुष्कर्म तथा महिलाओं की सुरक्षा को लेकर गहरी चिन्ता व्यक्त की हैं। प्रदेश प्रवक्ता हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने आज पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि प्रदेश में महिलाओं और बच्चियों के साथ लगातार बढ़ती जा रही रेप/गैंगरेप/हत्या और छेड़छाड़ की घटनाओं के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया। भाजपा प्रवक्ता ने कहा किा बाराबंकी के कोठीगांव थाने की घटना में आरोपियों की गिरफ्तारी न होना तथा उन्हें बचाने के लिए सीबीसीआईडी की जांच आदेश देना व हमीरपुर जनपद में स्वीकृति के साथ हुई घटना में अपराधियों के खिलाफ कार्यवाही न कर उल्टे उसके पिता, मामा व चाचा को बंद करना घटना से आक्रोशित निर्दोष लोगो पर गोली चलाना तथा फर्जी आरोपो में अनेक लोगों को जेल में डालना अपराधियों के मनसूबों को स्वयं में बढ़ाने वाले है। हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने कहा कि आरोपियों पर कार्यवाही न करने का ही परिणाम इलाहाबाद से लखनऊ आ रही युवती के साथ वोल्वो बस में घटी कल की शर्मनाक घटना है।
भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि प्रदेश में घट रहे अपराधिक घटनाओं में आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही न होने के परिणाम स्वरूप आम आदमी भी अपराधियों के खिलाफ अवाज उठाने और उसका प्रतिरोध करने से डरने लगा है जिसके कारण कल वोल्वो बस में 5 घंटे तक शोहदे युवती के साथ छेड़खानी करते रहे और बस के यात्रियों ने इसके प्रतिरोध की हिम्मत नहीं जुटाई यहां तक कि ड्राइवर कन्डक्टर से गिड़गिड़ाने पर भी बस नहीं रोकी और आरोपी मोबाइल पर नीलीबत्ती की गाड़ी के लिए काल करते रहे।
प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि समाचार पत्रों में महिला सुरक्षा और शिक्षा के बड़े-बड़े विज्ञापन तब तक बेमानी है जब तक प्रदेश में महिलाओं/बच्चियों की सुरक्षा न सुनिश्चित की जाये। भाजपा प्रवक्ता ने प्रदेश में पांव पसार रहे गंुडा राज पर गहरी चिन्ता व्यक्त की और कहा कि 2017 में प्रदेश की जनता इसका करारा जबाव सरकार को देगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

रमा पाण्डेय भारत गौरव सम्मान से लंदन में सम्मानित

Posted on 06 August 2015 by admin

भारत की जानी मानी पत्रकार, कवयित्री, कलाकार, एक्टिविस्ट श्रीमती रमा पाण्डेय को पत्रकारिता व सामाजिक कार्यों के लिए ब्रिटिश पार्लियामेंट ने भारत गौरव सम्मान से सम्मानित किया। श्रीमती रमा के साथ साथ श्रीमती इंद्रा के नूई चेयरमैन सीईओ पेप्सिको य कैलाश सत्यार्थी नोबल प्राइज अवार्ड वीनर एक्टिविस्ट य मेजर ध्यान चंद इंडिया हॉकी कप्तान व गूगल बॉय कौटिल्य को भी इस सम्मान से नवाजा गया. यह पुरस्कार ब्रिटिश संसद हाउस ऑफ कॉमन्स में एनआरआई संगठन संस्कृति युवा संस्थान द्वारा दिया गया।
रमा पाण्डेय, पूर्व बीबीसी पत्रकार व एक जानी मानी समाचार वक्ता अपने सीरीज जाने अपना देश जो २५० से भी ज्यादा एपिसोड कर चूका है के लिए भी जानी जाती हैं और उनकी इसी लगन, सामाजिक कार्य व परिश्रम के लिए उन्हें भारत गौरव सम्मान दिया गया है।
रमा पाण्डेय कहती हैं, “मुझे आज बहुत गर्व हो रहा है की आज मुझे यह सम्मान मिला है और इसके लिए में सभी का आभार प्रकट करती हूँ की सब ने मुझे प्रोत्साहित किया व मेरे कार्य को सराहा। मुझे अपने भारतीय होने पर गर्व है और हमेशा यही कोशिश है में हमेशा अपने देश के लिए कुछ न कुछ करती रहूँ।”

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

श्री शिवपाल सिंह यादव ने की सिंचाई विभाग की समीक्षा

Posted on 06 August 2015 by admin

उ0प्र0 के लोक निर्माण, सिचाई, सहकारिता एवं राजस्व मंत्री श्री शिवपाल सिंह यादव ने सिंचाई विभाग के क्षेत्र मेें तैनात अधिकारियों को कड़े निर्देश देते हुए कहा कि किसानों को सिंचाई में किसी भी प्रकार से पानी की कमी न होने दी जाये। उन्होंने कहा कि सभी नहरों में पानी की पर्याप्त मात्रा में आपूर्ति सुनिश्चित की जाये। श्री यादव ने कहा कि सभी आधिकारी यह सुनिश्चित करें की नहरों की टेल तक पानी हर-हाल में पहॅुच जाये। उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को भी निर्देश दिये कि सभी लोग क्षेत्रों मेें जाकर देखे कि किसानों को सिंचाई हेतु पानी मिल रहा है कि नहीं। श्री यादव ने कहा कि यह सुनिश्चित करें कि किसी भी किसान को किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़ेे।
सिंचाई मंत्री आज सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग के मुख्यालय में पूर्वी गंगा एवं शारदा संगठन के अधिकारियोें एवं अभियन्ताओं के साथ विभाग की समीक्षा कर रहे थे। श्री यादव ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि नहरों एवं विभाग की अन्य जमीनों पर हो रहे अवैध कब्जे/अतिक्रमण को रोका जाये। उन्हांेने कहा कि त्वरित कार्रवाई करके अविलम्ब अतिक्रमण को हटायें। श्री यादव ने कहा कि जिला प्रशासन/जिला अधिकारी के संज्ञान में लाकर अतिशीघ्र जमीनों/नहरों पर किये गये अतिक्रमण को हटवायें। उन्हांेने अधिकारियों को निर्देश दिये कि इस काम में लापरवाही न दिखायें अन्यथा कड़ी कार्रवाई की जायेगी।
श्री यादव ने बैराजों की समीक्षा करते हुए कहा कि जो भी समस्याएं/ कमियाॅ हों उसे तत्काल दूर किया जाये। उन्हांेने कहा कि बैराजोें को सफाई करके पानी की आपूर्ति सुनिश्चित की जाये। श्री यादव ने कहा कि किसानों को किसी प्रकार की परेशानी न हो इसके लिए कार्ययोजना बनायें तथा स्टीमेट बनाकर अविलम्ब मुख्यालय/शासन को उपलब्ध करायें। उन्हांेने कहा कि किसानों की समस्याओं को प्राथमिकता पर लें तथा दिये गये निर्देशों का कठोरता से अनुपालन सुनिश्चित किया जाये।
श्री यादव ने अधिकारियांे से कहा कि क्या कारण है कि शारदा सहायक संगठन के अन्तर्गत आने वाली हैदरगढ़ शाखा से निकलने वाली जौनपुर शाखा के टेल तक पर्याप्त पानी नहीं पहुॅंच रहा है। उन्होंने कहा कि इसका तत्काल उच्च स्तरीय परीक्षण करायेें कि काफी धनराशि खर्च होने के बाद भी अभी तक किसानों को पानी की आपूर्ति क्यों नहीं हो पा रही है। श्री यादव ने सख्त निर्देश दिये कि तत्काल जो भी समस्याएं हों उसे दूर करके किसानों को सिंचाई हेतु पानी  की आपूर्ति सुनिश्चित करें।
बाढ़ नियंत्रण कार्य की समीक्षा के दौरान सिंचाई मंत्री ने निर्देशित किया कि प्रभावित क्षेत्रों का सम्बन्धित अभियन्ताओं द्वारा नियमित भ्रमण कर मौके पर स्थिति का आंकलन कर फौरी तौर पर बचाव कार्य सुनिश्चित किया जायें।
बैठक में प्रमुख सचिव सिंचाई प्रथम श्री दीपक सिंघल, प्रमुख सचिव सिंचाई द्वितीय श्री टी. वेंकटेश, सचिव एवं अध्यक्ष, पैक्ट, एम0पी0 अग्रवाल, विशेष सचिव, ए0के0 सिंह, संयुक्त सचिव, पी0पी0 पाण्डेय, प्रमुख अभियन्ता, परिकल्प एवं नियोजन एवं तकनीकि सलाहकार, पैक्ट, डी0के0 डुजेजा, तथा सम्बन्धित सभी मुख्य अभियन्ता, एवं अधीक्षण अभियन्ता आदि उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समाजवाद का सेकुलर-सोशलिस्ट रास्ता ही देश-दुनिया को असली तरक्की और खुशहाली की ओर ले जा सकता है: मुख्यमंत्री

Posted on 06 August 2015 by admin

press-1

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने कहा है कि समाजवाद का सेकुलर-सोशलिस्ट रास्ता ही देश-दुनिया को असली तरक्की और खुशहाली की ओर ले जा सकता है। वैश्वीकरण के आज के दौर की बदली हुई परिस्थितियों में समाजवादी विचारधारा और अधिक उपयोगी हो गई है। क्योंकि समाजवाद के सरोकार सभी की मूलभूत आवश्यकताएं पूरी करने, भेदभाव मिटाने, गरीब, मजदूर और किसानों की खुशहाली व बेरोजगारों को रोजगार दिलाने से जुड़े हुए हैं।
मुख्यमंत्री आज यहां प्रख्यात समाजवादी नेता व चिन्तक स्व0 जनेश्वर मिश्र की 83वीं जयंती पर जनेश्वर मिश्र पार्क स्थित उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के पश्चात इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में अपने विचार व्यक्त कर रहे थे। श्री यादव ने कहा कि समाजवादियों का रास्ता ही ठोस विकास का रास्ता है। प्रदेश की समाजवादी सरकार डाॅ0 राम मनोहर लोहिया और स्व0 जनेश्वर मिश्र जैसे समाजवादी चिंतकों के दिखाये हुए रास्ते पर चल रही है।
श्री यादव ने कहा कि समाजवादी सरकार प्रदेश के चहुंमुखी विकास के लिए लगातार फैसले लेकर काम कर रही है, लेकिन विरोधी ताकतें इसमें बाधा पैदा करती हैं। प्रदेश सरकार जनता के लिए अधिक से अधिक सुविधाएं बढ़ाने का प्रयास कर रही है, क्योंकि समाजवादी हमेशा जनता के हित के लिए काम करते हैं। प्रदेश सरकार अपने संसाधनों से समाजवादी पेंशन योजना संचालित कर रही है। 40 लाख परिवारों से शुरू की गई इस योजना में अब 45 लाख गरीब परिवारों को शामिल किया गया है। आने वाले समय में और भी परिवारों को इसके तहत लाया जाएगा। ‘108’ समाजवादी स्वास्थ्य सेवा एवं ‘102’ नेशनल एम्बुलेन्स सर्विस जनता के लिए बहुत उपयोगी साबित हुई हैं। बेहतर चिकित्सा सुविधा के लिए मुफ्त इलाज, दवाई तथा निःशुल्क पैथोलाॅजी जांचें व एक्स-रे की सुविधा दी जा रही हैं। साथ ही, नये मेडिकल काॅलेजों की स्थापना की जा रही है। उन्होंने कहा कि इस तरह की सेवाएं और सुविधाएं प्रदेश की समाजवादी सरकार द्वारा ही मुहैया करायी जा रही हैं। देश की अन्य कोई राज्य सरकार इस तरह काम नहीं कर रही है।
श्री यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार के विकास के कार्य भी उल्लेखनीय हैं। मेट्रो रेल आज बड़े शहरों की जरूरत है। राज्य में सबसे ज्यादा शहरों में मेट्रो रेल पर काम चल रहा है। देश के सबसे लम्बे आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे के निर्माण से शहरों के साथ-साथ गांव भी एक बड़े नेटर्वक से जुड़ जाएंगे, जिससे व्यापार बढ़ेगा तथा किसानों को भी लाभ होगा। इससे किसानों की पैदावार तेजी से मण्डियों तक पहुंचेगी।
श्री यादव ने कहा कि एक्सप्रेस-वे और मेट्रो के साथ ही, कामधेनु डेयरी योजना के तहत बड़े पैमाने पर डेरियां खोलकर दूध का उत्पादन भी बढ़ाया गया है। राज्य सरकार ने प्रदेश के प्राथमिक स्कूलों में सप्ताह में एक दिन बच्चों को दूध मुहैया कराने की व्यवस्था की है। संसाधनों के बढ़ने पर इसे सप्ताह में पांच बार भी किया जा सकता है। इससे दुग्ध उत्पादक किसानों को भी लाभ होगा। लखनऊ और मथुरा जनपदों में बच्चों को अक्षयपात्र फाउण्डेशन की मदद से ताजा भोजन मुहैया कराया जा रहा है। भविष्य में इस योजना को अन्य जनपदों में भी संचालित किया जायेगा। सरकार की उपलब्धियां बताते हुए मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में बड़ी संख्या में मौजूद नौजवानों से इन्हें जनता के बीच ले जाने का आहवान किया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व रक्षा मंत्री एवं सांसद श्री मुलायम सिंह यादव ने कहा कि स्व0 जनेश्वर मिश्र से उनका बहुत निकट सम्बन्ध था। वे कहते थे कि सरकार की कथनी और करनी में भेद नहीं होना चाहिए। प्रदेश सरकार ने जनता से किये गये वादों को पूरा करके अच्छा काम किया है। विधान सभा अध्यक्ष श्री माता प्रसाद पाण्डेय ने स्व0 जनेश्वर मिश्र को याद करते हुए कहा कि वे गरीब, पिछडे़ तथा सताये हुए लोगों के लिए आजीवन संघर्ष करते रहे। लोक निर्माण मंत्री श्री शिवपाल सिंह यादव ने स्व0 जनेश्वर मिश्र को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि छोटे लोहिया चलते-फिरते ज्ञानकोष थे, वे कहते थे कि गरीबों के आंसू पोछना ही सही समाजवाद है।
कार्यक्रम को राज्य सरकार के मंत्रिगण श्री अहमद हसन, श्री राजेन्द्र चैधरी, श्री अम्बिका चैधरी, श्री राम गोविन्द चैधरी, श्री ओम प्रकाश सिंह, श्री गायत्री प्रसाद प्रजापति, श्री ब्रह्माशंकर त्रिपाठी, श्री दुर्गा प्रसाद यादव, श्री कैलाश यादव, श्री अरविन्द कुमार सिंह गोप तथा श्री विजय बहादुर पाल ने भी सम्बोधित किया।
इस अवसर पर अनेक जनप्रतिनिधिगण, शासन-प्रशासन के अधिकारी तथा बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

press-3

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments Off

लखनऊ 04 अगस्त, 2015 को देश भर के शोसलिस्ट समाजवादियों ने लिया संकल्प और कहाॅ कि समाजवादी झण्डे को झुकने नहीं दिया जायेगा।

Posted on 06 August 2015 by admin

मा0 मुख्यमंत्री समेत सभी ने प्रदेश अध्यक्ष, समाजवादी प्रबुद्ध सभा एवं कैबिनेट मंत्री, श्री मनोज कुमार पाण्डेय के इस कार्य को की भूरि-भूरि प्रंशसा की।

आज बहुचर्चित इन्दिरा गाॅधी प्रतिष्ठान में खाटी के शोसलिस्ट एवं वरिष्ठ समाजवादियों का लगा जमावड़ा।

सम्मान समारोह को संबोधित करते उत्तर प्रदेश के मा0 मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने देश भर के शोसलिस्ट समाजवादियों को एक मंच पर इकट्ठा देख उनके इस भव्य सम्मान के लिए कार्यक्रम संयोजक प्रदेश अध्यक्ष, समाजवादी प्रबुद्ध सभा एवं कैबिनेट मंत्री, श्री मनोज कुमार पाण्डेय की भूरि-भूरि प्रंशसा करते हुए कहाॅ कि श्री मनोज कुमार पाण्डेय एवं उनके सहयोगियों ने इन सब पुराने समाजवादियों को इकट्ठा कर ऐतिहासिक कार्य किया है और जब इतने बड़ी संख्या में इतने पुराने समाजवादी इकट्ठा हो, तो निश्चित रूप से पार्टी को एक नई दिशा मिलेगी। मा0 मुख्यमंत्री जी ने कहा कि जो सपना हमारे पुराने दिवगंत जैसे जनेश्वर मिश्र, डा0 राम मनोहर लोहिया, राजनारायण, मधुलिमेय सरीखे ने देखा था, उसे मा0 नेता जी ने आगे बढ़ाने का काम किया। हमारी सरकार ने 102, 108 एम्बुलेन्स, किसानों को मुफ्त सिंचाई, किसानों को 05 लाख रुपया बीमा दुर्घटना, किसानों को उन्नतिशील बाजों को देने का सवाल हो इन सब पर काम किया। वहीं मुफ्त शिक्षा व इलाज देकर सरकार ने ऐतिहासिक कार्य किया है। मा0 मुख्यमंत्री जी ने कहा कि वह और उनके लोग करने पर विश्वास करते है, जबकि कुछ लोग कहने और प्रचार तक सीमित रहते है। मा0 मुख्यमंत्री जी ने कहा प्रबुद्ध सभा की ओर आयोजित यह कार्यक्रम अपने आप में एक अनोखा कार्यक्रम है। प्रदेश स्तर पर इस तरह के कार्यक्रम नहीं कराये गये थे, जो आज मनोज पाण्डेय द्वारा इतने पुराने समाजवादियों को एक मंच पर इकट्ठा कर ऐेतिहासिक कार्य किया है, जिसके लिए श्री मनोज पाण्डेय की भूरि-भूरि प्रशंसा करता हूॅ। आज के इस कार्यक्रम में जहाॅ उ0प्र0 के 1100 लोगों को सम्मान चिन्ह एवं शाल ओढ़ाकर अंग वस्त्र भेंट कर सम्मानित किया गया वहीं अन्य प्रदेशों से आये श्री कल्याण जैन, इन्दौर, श्री वी0 शरद पित्ती, आन्ध्रप्रदेश, श्री जे0एंटोनी, केरल, श्री शंकर सुहैल, नई दिल्ली, श्री वेजली भाई नकुल, गुजरात, श्री जग प्रकाश नारायण, बिहार, श्री किरनमय नन्दा, पश्चिम बंगाल, श्री राम बाबू अग्रवाल, मध्य प्रदेश, श्री गौरी सिंह यादव, भोपाल, राजकुमार सिंह, बिहार, शरद अग्रवाल, अहमदाबाद, बी0के0 बोहरे, मध्यप्रदेश, महबूब लारी, गाजियाबाद, श्री राजमणि पाण्डेय, पूर्व मंत्री, बस्ती, प्रो0 चितरंजन स्वरूप, प्रो0 वाइस चांसलर, महात्मा गाॅधी अन्तर्राष्ट्रीय विश्वविद्यालय, महाराष्ट्र, वरिष्ठ पत्रकार विक्रम राव, सपा नेता भगवती सिंह, लखनऊ के पूर्व मेयर दाऊ जी गुप्ता, लोहिया के करीबी अब्बास अली के बेटे कुरबान अली, रामजी लाल सुमन, आगरा, श्री विनोद वर्थवाल, उत्तराखण्ड एवं श्री छविनाथ राय, रायबरेली जैसे लोगों को मा0 मुख्यमंत्री जी द्वारा स्वंय सम्मानित किया गया।
सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए कार्यक्रम आयोजक एवं प्रदेश अध्यक्ष, समाजवादी प्रबुद्ध सभा तथा कैबिनेट मंत्री श्री मनोज कुमार पाण्डेय ने इस अवसर पर डा0 लोहिया, जनेश्वर मिश्र, राज नारायण, जय प्रकाश, चैधरी चरण सिंह को याद किया और उनको नमन करने का अवसर है। वहीं आये हुए उन शोसलिस्ट समाजवादियों को अभिनंदन करने का अवसर मा0 नेता जी एवं मा0 मुख्यमंत्री जी से हुआ। यह कार्यक्रम मा0 नेता जी एवं मा. मुख्यमंत्री की भावनाओं एवं दिशा निर्देशन में आयोजित किया गया। इसका पूरा श्रेय मा0 नेता जी एवं मा0 मुख्यमंत्री जी को जाता है। श्री पाण्डेय ने कहा कि समाजवादियों ने हमेशा संघर्ष किया है और संघर्ष के बल पर कभी समाजवादी झण्डे को झुकने व कभी कमजोर नहीं होने देगा।
श्री पाण्डेय ने कहा कि दवाई, पढ़ाई, सिंचाई मुफ्ति, कपड़ा
साकार करने का काम मा. नेता जी ने किया। मा0 मुख्यमंत्री जी ने किसानों को 05 लाख रुपया किसान बीमा दुर्घटना, किसानों को दैवीय आपदा राहत कोष, लोहिया गाॅव में सभी वर्गो के गरीब परिवारों को आवास देकर मा0 लोहिया जी के नारों को साकार किया। श्री पाण्डेय ने कहा कि फिर एक बार संक्रमण चल रहा है। विघटनकारी एवं साम्प्रदायिक ताकते देश के लिए राजनीति करना चाहते है। इस पर पुराने समाजवादी ने कमर कस लिया है और आने वाले समय में इन साम्प्रदायिक ताकतों को करारा जबाब देगा। सम्मान समारोह को श्री कल्याण जैन, इन्दौर, श्री वी0 शरद पित्ती, आन्ध्रप्रदेश, श्री जे0एंटोनी, केरल, श्री शंकर सुहैल, नई दिल्ली, श्री वेजली भाई नकुल, गुजरात, श्री जग प्रकाश नारायण, बिहार, श्री किरनमय नन्दा, पश्चिम बंगाल, श्री राम बाबू अग्रवाल, मध्य प्रदेश, श्री गौरी सिंह यादव, भोपाल, राजकुमार सिंह, बिहार, शरद अग्रवाल, अहमदाबाद, बी0के0 बोहरे, मध्यप्रदेश, महबूब लारी आदि ने संबोधित किया। इस अवसर पर कार्यक्रम की शुरूआत मा. मुख्यमंत्री जी द्वारा झण्डारोहण कर समाजवादी गीत के साथ की।
हाजी खलील द्वारा गायें गीत को सराहा, जहाॅ मा0 नेता जी के जीवन संघषों के बारे में तथा मा0 मुख्यमंत्री जी द्वारा किये गये विकास कार्यो  को गीत के माध्यम से प्रचारित किया वहीं पर मा0 मनोज कुमार पाण्डेय द्वारा देश भर से लाये गये शोसलिस्ट, समाजवादियों के लिए सराहा।
कार्यक्रम का संचालन श्री रविन्द्र पाण्डेय ने किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

प्रदेश सरकार संस्कृत भाषा के सर्वांगीण विकास के लिए प्रतिबद्ध

Posted on 06 August 2015 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव की अध्यक्षता में आज यहां सम्पन्न मंत्रिपरिषद की बैठक में राज्य के 77 संस्कृत विद्यालयों/महाविद्यालयों को अनुदान सूची पर शासनादेश निर्गत होने की तिथि से लेने के प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान की गई।
इस फैसले से राजकोष पर प्रतिवर्ष लगभग 12 करोड़ 53 लाख 37 हजार 360 रुपये का आवर्तक व्ययभार आएगा। इसमें शिक्षक/शिक्षणेत्तर कर्मचारियों को देय आवास भत्ता एवं सी0सी0ए0 का आकलन नहीं किया गया है, क्योंकि यह लाभ शहरों की वर्गीकृत श्रेणी के अनुरूप देय होता है। मंत्रिपरिषद ने इस प्रकरण पर भविष्य में आवश्यकतानुसार किसी संशोधन के लिए मुख्यमंत्री को अधिकृत करने के प्रस्ताव को भी मंजूरी प्रदान कर दी है।
ज्ञातव्य है कि राज्य सरकार संस्कृत भाषा के सर्वांगीण विकास एवं इसकी गुणवत्ता को अक्षुण्ण बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है। प्रदेश सरकार द्वारा सम्पूर्णानन्द संस्कृत विश्वविद्यालय, वाराणसी से 31 दिसम्बर, 2000 तक स्थायी मान्यता प्राप्त संस्कृत माध्यमिक विद्यालयों/महाविद्यालयों को अनुदान सूची पर सम्मिलित किए जाने के लिए, 07 फरवरी, 2014 के शासनादेश द्वारा मानक तय किए गए हैं।
इस मानक के अनुसार मण्डल स्तरीय समिति एवं राज्य स्तरीय समिति की संस्तुति के उपरान्त अनुदान सूची पर लिए जाने की व्यवस्था है। इस व्यवस्था के तहत 77 संस्कृत विद्यालयों/महाविद्यालयों को अनुदान सूची पर लेने का निर्णय लिया गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में सम्पन्न मंत्रिपरिषद की बैठक में लिया गया फैसला

Posted on 06 August 2015 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव की अध्यक्षता में आज यहां सम्पन्न मंत्रिपरिषद की बैठक में उ0प्र0 मदरसा शिक्षा परिषद तथा उ0प्र0 संस्कृत शिक्षा परिषद से भी वर्ष 2015 में इण्टरमीडिएट परीक्षा उत्तीर्ण करने वाली मेधावी छात्राओं को संशोधित कन्या विद्या धन योजना से लाभान्वित करने के प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान की गई।
इसके तहत उ0प्र0 माध्यमिक शिक्षा परिषद हेतु आवन्टित 75 प्रतिशत धनराशि में से इन दोनों परिषदों से उत्तीर्ण होने वालीं छात्राओं की संख्या के दृष्टिगत इन दोनों परिषदों के लिए 5-5 प्रतिशत धनराशि का प्रावधान किया गया है। यह भी व्यवस्था की गयी है कि यदि इन दोनों परिषदों से अपेक्षित संख्या में छात्राएं उपलब्ध नहीं हो पाती हैं तब मुख्यमंत्री के अनुमोदनोपरान्त अवशेष छात्राओं का समायोजन उ0प्र0 माध्यमिक शिक्षा परिषद से किया जाए।
योजना के तहत उ0प्र0 मदरसा शिक्षा परिषद तथा उ0प्र0 संस्कृत शिक्षा परिषद से उत्तीर्ण होने वालीं मेधावी छात्राओं को 30 हजार रुपये की धनराशि प्रदान की जाएगी। इस योजना का लाभ छात्रवृत्ति एवं अन्य योजना से प्राप्त होने वाले लाभ के अतिरिक्त होगा। योजना के तहत लाभान्वित होने वालीं मेधावी छात्राओं का चयन एवं मानक शर्तें पूर्व में निर्गत शासनादेश संख्या-1268 दिनांक 18 जून, 2015 के अनुरूप होंगी। योजना के संचालन/क्रियान्वयन के विषय में भविष्य में किसी भी निर्णय के लिए मुख्यमंत्री को अधिकृत किया गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

प्रदेश में डायल-100 की सुविधा हेतु जनपद लखनऊ में प्रदेश स्तरीय केन्द्रीय मास्टर को-आॅर्डिनेशन सेण्टर की स्थापना/निर्माण कराने का निर्णय

Posted on 06 August 2015 by admin

मंत्रिपरिषद ने प्रदेश में डायल-100 की सुविधा हेतु जनपद लखनऊ में एक प्रदेश स्तरीय केन्द्रीय मास्टर को-आॅर्डिनेशन सेण्टर की स्थापना/निर्माण कराने के प्रस्ताव को अनुमोदित कर दिया है। इसके लिए उ0प्र0 राजकीय निर्माण निगम को कार्यदायी संस्था नामित किया गया है। इसके निर्माण के लिए आवश्यक विशिष्टियों को भी अनुमोदित कर दिया गया है। सेण्टर की स्थापना के लिए लखनऊ विकास प्राधिकरण से 134.1619284 करोड़ रुपए की लागत से 8 एकड़ भूमि क्रय करने की स्वीकृति भी प्रदान कर दी गई है। प्रस्तावित भवन पर लगभग 67.4831 करोड़ रुपए व्यय सम्भावित है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

August 2015
M T W T F S S
« Jul   Sep »
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
31  
-->









 Type in