Archive | August 8th, 2015

महिला पत्रकार पति पर फर्जी एफ आई आर के विरोध में पत्रकार संघठन एक मुख्यमंत्री नाम ज्ञापन

Posted on 08 August 2015 by admin

img-20150807-wa0027-1

जालौन उरई। दैनिक समाचार पत्र लखनऊ की झाँसी संवाददाता व श्रमजीवी पत्रकार यूनियन की सदस्या श्रीमती रजनी वर्मा के पति व परिवार सदस्यों पर झाँसी नवाबाद पुलिस दुवारा फर्जी एफ आई आर कर जेल भेज दिया था. सन 2006 में संजय वर्मा छोटे भाई अजय वर्मा की हत्या सरदार सिंह गुर्जर एवं उसके साथियेां ने की थी जिसका मुकदमा कोतवाली में अपराध संख्या 1463/2006 धारा 302, 147, 148, 149, 307 आई0पी0सी0 के अन्तर्गत दर्ज किया गया था। उपरोक्त प्रकरण में न्यायालय द्वारा उपरोक्त अभियुक्त सरदार सिंह गुर्जर व उसके साथियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गयी। इस प्रकरण शासकीय अपील माननीय उच्च न्यायालय में लम्बित है सजा के उपरान्त सरदार सिंह गुर्जर पुलिस अभिरक्षा से भाग गया था जिस पर माननीय उच्च न्यायालय ने अपर पुलिस महानिरीक्षक कानून एवं व्यवस्था व अपर पुलिस अधिकारियों को अभियुक्त सरदार सिंह गुर्जर को गिरफ्तार किये जाने हेतु सख्त आदेश पारित किये थे। बार-बार उच्च न्यायालय के आदेशों के बावजूद भी यू0पी0 पुलिस सरदार सिंह को गिरफ्तार नहीं कर सकी तो माननीय उच्च न्यायालय इलाहाबाद ने सख्त आदेश पारित किया एवं पुलिस अधिकारियों को माननीय उच्च न्यायालय के समक्ष उपस्थित होकर गिरफ्तारी हेतु समय मांगना पड़ा इस दरम्यान उ0प्र0 शासन ने ढाई लाख रूपये का इनाम एवं म0प्र0 शासन ने भी पचास हजार रूपये का इनाम सरदार सिंह गुर्जर के ऊपर घोषित किया।माननीय उच्च न्यायालय के कड़े रूख के चलते प्रशासन संजय वर्मा के विरूद्ध हो गया एवं संजय वर्मा द्वारा माननीय उच्च न्यायालय में की कार्यवाही के चलते पुलिस प्रशासन को काफी शर्मिन्दगी उठानी पड़ी जिसका बदला लेने की नियत से पुलिस प्रशासन ने जानबूझ कर संजय वर्मा व उसके परिवार को अपराध संख्या 0482/15 पर धारा 302, 120बी, 467, 468, 471, 419, 420 आई0पी0सी0 थाना नवाबाद झांसी के प्रकरण में झूठा फसाकर गिरफ्तार कर लिया । इतना ही नहीअब पुलिस संजय वर्मा पर गैंगिस्टर लगाने की तयारी कर रही है।
ऐसे में बुंदेलखंड के हर जिले में व्यापारियों ,अधिवक्ताओ ,समाजसेवी दुवारा विरोध जारी है। महिला पत्रकार के पति फर्जी एफ आई आर के विरोध में श्रमजीवी पत्रकार यूनियन की जालौन इकाई ने जिला अध्यक्ष श्रीकांत शर्मा के नेतृत्व जिला अधिकारी राम गणेश मुख्यमंत्री (उ0प्र0) संवोधित ज्ञापन दिया। ज्ञापन में पत्रकारों ने उपरोक्त प्रकरण में मृतिका महिला प्रियंका के परिवारीजनों पर दबाव बनाकर एवं जमीन व रूपयों पैसों के लालच में षंडयन्त्र करके संजय वर्मा को सबक सिखाने कि नियत से उनको और उनके परिवार को झूठे आरोप लगाते हुए फर्जी मुकदमा कायम कर फसा दिया । उपरोक्त प्रकरण में निष्पक्ष सी0बी0 सी0आई0डी0 द्वारा जांच कराये जाने की मांग की।

Comments Off

पेरिस निवासी उद्यमी श्री मैक्सीमिलियानो मोदेस्ती ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की

Posted on 08 August 2015 by admin

untitled-2

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव से पेरिस निवासी उद्यमी श्री मैक्सीमिलियानो मोदेस्ती ने यहां उनके सरकारी आवास 5, कालिदास मार्ग पर मुलाकात की। श्री मोदेस्ती एक उद्यमी हैं और वे उत्तर प्रदेश के ज़री-ज़रदोज़ी कारीगरों तथा अन्य कारीगरों के साथ मिलकर काम करना चाहते हैं और उत्पादों का निर्यात करना चाहते हैं।
मुलाकात के दौरान श्री मैक्सीमिलियानो ने उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा चलाए जा रहे कौशल विकास कार्यक्रम की सराहना की और उन्होंने प्रदेश के कारीगरों का मांग के अनुरूप कौशल विकास करते हुए उनके साथ काम करने की इच्छा भी जतायी।
वर्तमान में श्री मैक्सीमिलियानो मुम्बई से ही अपना निर्यात सम्बन्धित कार्य करते हैं, परन्तु अब वे उत्तर प्रदेश को अपना कार्यक्षेत्र बनाना चाहते हैं। इस समय वे लखनऊ के ज़री-ज़रदोज़ी के 50 लोगों के समूह के साथ एक पाॅयलट प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं। वे अब इस समूह की संख्या बढ़ाकर 1,000 करना चाहते हैं, ताकि इन कारीगरों का कौशल विकास करते हुए विदेश की मांग के अनुरूप उत्पाद तैयार किये जा सकें।
मुख्यमंत्री ने श्री मैक्सीमिलियानो के प्रयास की सराहना की और उनको हर सम्भव सहयोग देने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश असीमित सम्भावनाओं का प्रदेश है, जहां मानव संसाधन तथा प्राकृतिक संसाधन प्रचुरता में उपलब्ध हैं। प्रदेश की अवस्थापना सुविधाओं में लगातार सुधार और विस्तार भी हो रहा है, जिसका लाभ उद्यमी बड़े पैमाने पर उठा सकते हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments Off

मुख्यमंत्री से इण्डियन आॅयल काॅरपोरेशन के अध्यक्ष ने भेंट की

Posted on 08 August 2015 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव से आज यहां उनके सरकारी आवास पर इण्डियन आॅयल काॅरपोरेशन के अध्यक्ष श्री बी0 अशोक ने भेंट की। इस मौके पर उन्होंने मुख्यमंत्री को काॅरपोरेशन की विभिन्न गतिविधियों की जानकारी दी।
मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान श्री अशोक ने मथुरा आॅयल रिफाइनरी की कच्चे तेल की खरीद पर राज्य सरकार द्वारा लगाए जा रहे प्रवेश कर को समाप्त करने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि प्रवेश कर (एन्ट्री टैक्स) समाप्त कर विभिन्न पेट्रोलियम पदार्थाें पर यदि वैट की दर युक्त संगत कर दी जाती है तो प्रदेश सरकार को अन्ततः अधिक राजस्व प्राप्त होगा।
इण्डियल आॅयल के अध्यक्ष ने यह भी कहा कि यदि कच्चे तेल पर प्रवेश कर समाप्त करने के सम्बन्ध में राज्य सरकार सकारात्मक रूप से विचार करती है तो काॅरपोरेशन द्वारा वर्तमान में लिए जा रहे स्टेट स्पेसिफिक काॅस्ट को वापस ले लिया जाएगा।
मुख्यमंत्री ने श्री अशोक को आश्वस्त किया कि उनके द्वारा उठाए गए बिन्दुओं के सम्बन्ध में राज्य सरकार द्वारा विचार किया जाएगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

प्रदेश सरकार माॅडल स्कूलों को नवोदय स्कूलों की तर्ज पर विकसित करेगी और आवश्यकता पड़ने पर इन स्कूलों को सी0बी0एस0ई0 बोर्ड से सम्बद्ध करने की कार्यवाही भी की जाएगी: मुख्यमंत्री

Posted on 08 August 2015 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने आज यहां माध्यमिक शिक्षा विभाग के कार्य-कलापों की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार माॅडल स्कूलों को नवोदय स्कूलों की तर्ज पर विकसित करेगी और आवश्यकता पड़ने पर इन स्कूलों को सी0बी0एस0ई0 बोर्ड से सम्बद्ध करने की कार्यवाही भी की जाएगी।
श्री यादव ने समीक्षा के दौरान वरिष्ठ अधिकारियों को माध्यमिक शिक्षा व्यवस्था सुदृढ़ बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने आवश्यकतानुसार शिक्षा में आ रहे बदलावों को भी समायोजित करने के निर्देश दिए, ताकि विद्यार्थी समय की मांग के अनुसार आगे बढ़ सकें और भविष्य में देश व प्रदेश के विकास में अपना योगदान दे सकें। उन्होंने सभी स्तर पर शिक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने की आवश्यकता पर बल दिया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के छात्रों को हर स्तर पर अच्छी शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए गम्भीरता से प्रयास कर रही है, क्योंकि अच्छी शिक्षा के बगैर कोई भी समाज अथवा देश प्रगति नहीं कर सकता है। इसलिए राज्य सरकार प्राथमिक, माध्यमिक, उच्च तथा तकनीकी शिक्षा पर पूरा ध्यान केन्द्रित कर रही है।
श्री यादव ने कहा कि शिक्षा के महत्व एवं सामाजिक उत्थान हेतु इसकी उपयोगिता से सभी भलीभांति परिचित हैं। शिक्षा से न केवल बौद्धिक विकास होता है, अपितु रूढि़वादिता एवं अंधविश्वास से मुक्त एक बेहतर समाज का निर्माण होता है। राज्य सरकार ने शिक्षा को बेहतर बनाने के लिए अनेक कदम उठाए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के युवाओं को उत्कृष्ट शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए प्रयासरत है। हर स्तर के विद्यालयों की स्थापना के साथ-साथ नये विश्वविद्यालय भी विकसित किए जा रहे हैं। राज्य सरकार की मंशा है कि गुणवत्तापरक शिक्षा के साथ-साथ सभी को पढ़ाई का अवसर मिले। इसके मद्देनजर सरकार लगातार काम कर रही है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्राथमिक, माध्यमिक और उच्च शिक्षा के स्तर में सुधार लाने से देश और समाज का भविष्य बेहतर बनेगा। देश में समान शिक्षा प्रणाली पर बल देते हुए उन्होंने कहा कि इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए सरकार के साथ-साथ समाज के साधन सम्पन्न लोगों की भी जिम्मेदारी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

August 2015
M T W T F S S
« Jul   Sep »
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
31  
-->









 Type in