Archive | July 10th, 2015

भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि अवैध खनन सरकार के संरक्षण में खूब फल-फूल रहा है।

Posted on 10 July 2015 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि अवैध खनन सरकार के संरक्षण में खूब फल-फूल रहा है। प्रदेश प्रवक्ता हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने आज पत्रकारो से चर्चा करते हए कहा कि उ0प्र0 में अवैध खनन माफियाओं के सामने प्रदेश सरकार लाचार साबित हो गई है। अरबों के खनन घोटाले के आरोप वाबजूद खनन मंत्री के संरक्षण में पूरे प्रदेश में अवैध खनन पूरे जोर पर है। फतेहपुर और बांदा का बंटवारा यमुना नदी करती है और यहां कोरा कनकपुर तथा दूसरी तरफ मदनपुर में उच्चन्यायालय और नेशनल ग्रीन ट्रिव्यूनल के आदेश को धता बताते हुए दर्जनों पोकलैड मसीने लगातार खनन कर रही है। नित्य सैकड़ो ओवर लोडेड ट्रके वे रोक-टोक इस काम में लगी है।
भाजपा प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि उ0प्र0 सरकार में बैठे प्रभाव शाली मंत्रियों के संरक्षण में चल रहे इस अवैध खनन पर हाथ डालने की हिम्मत जिला प्रशासन में नहीं है। भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि उच्च न्यायालय ने 2 जुलाई को भारी मसीनों से माइनिंग पर रोक के आदेश दिये थे तथा नेशनल ग्रीन ट्रिव्युनल ने नदियों के तल से बिना लाइसेंस बालू खनन पर रोक 2013 में ही लगा दिया था। परन्तु प्रदेश में बिना किसी अदेशों के अवैध खनन जारी है। 30 जून को माइनिंग बंद हो जानी चाहिए लेकिन सिर्फ चिल्ला ब्रिज से प्रत्येक दिन 500 से अधिक ओवर लोडेड ट्रक फतेहपुर में प्रवेश करते है। कुल मिलाकर 2500 गाडि़यों से केवल तीन जिलों में प्रतिदिन अवैध बालू खनन के व्यापार और चल रहा है। इस काम में मजदूर ही नहीं बल्कि मशीनों के माध्यम से बड़े पैमाने पर अवैध खनन जारी है।
भाजपा प्रवक्ता ने आरोप लगाते हुए कहा कि बिना सरकारी संरक्षण और वसूली के इतने बड़े पैमाने पर अवैध खनन सम्भव नहीं है। भाजपा प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि सरकारी मिली भगत से प्रतिमाह हजारों करोड़ से अधिक सरकारी राजस्व की क्षांति प्रदेश को हो रही है। उन्होंने राजधानी से प्रकाशित समाचार पत्र में प्रकाशित रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि यदि प्रदेश के तीन जिले हमीरपुर फतेहपुर बांदा तथा हमीरपुर में अवैध खनन का यह नजारा है तो पूरे प्रदेश में फैले अवैध खनन से हजारों करोड़ के राजस्व की क्षति हो रही है। उन्होंने कहा कि उच्चन्यायालय एवं नेशनल ग्रीन ट्रिव्यनल के आदेशों का क्रियान्वयन सुनिश्चित न कर पाना प्रदेश के सरकारी तंत्र की फल्योर है।
भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि उ0प्र0 उत्तम प्रदेश के बजाय जंगल राज की तरफ बढ़ रहा है। प्रदेश के विकास तथा गरीब जनता के हित में लगने वाला राजस्व खनन माफियाओं और सरकार में बैठे उनके आकाओ के तिजारी में जा रहा है। सरकार ने खनन लाइसेंस की अवधि को 3 वर्ष से 5 वर्ष कर खनन लूट को और बढ़ावा दिया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्षा महिला मोर्चा विजया राहटकर ने प्रदेश कार्यालय में

Posted on 10 July 2015 by admin

भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्षा महिला मोर्चा विजया राहटकर ने प्रदेश कार्यालय में आयोजित प्रेस वात्र्ता में बाराबंकी की घटना को शर्मनाक बताते हुए महिला की सुरक्षा में नाकाम सरकार से नैतिकता के आधार पर त्याग पत्र की मांग की और कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार महिलाओं की सुरक्षा के प्रति सबसे ज्यादा नाकारा साबित हुई है इतनी बड़ी घटना हो गयी और सरकार आंखे मूदे बैठी है। दिन दहाड़े थाने में महिला को जला दिया गया और अपराधी पुलिस वालों को गिरफ्तार कर उनके प्रति कड़ी कार्यवाही करने के बजाय सिर्फ उन्हें सस्पेंड़ किया गया।
बाराबंकी में नीतू द्विवेदी के हत्याकांड पर बोलते हुए राष्ट्रीय अध्यक्षा ने कहा कि उ0प्र0 में माहिलओं के प्रति दुष्कर्म हत्या की घटनाओं का ग्राफ दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। बाराबंकी के कोठी थाने में एस0ओ0 और दरोगा द्वारा अपने पति को छुड़ाने गयी महिला नीतू द्विवेदी के संग छेड़छाड़ व दुष्कर्म करने की कोशिश करने पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी गयी इसी प्रकार एक युवती की अधजली लाश मिली और दूसरी तरफ मोहनलालगंज में 13 वर्षीया किशोरी को अगवा कर उसके साथ गैंगरेप किया गया।
उन्होंने कहा कि आज महिलाएं अपने ही घर में सुरक्षित नहीं है अपराधियों के हौसले बुलन्द है। पुलिस रक्षक की बजाये भक्षक बन गई है अगर इस तरह की घटनाओं पर कड़ी दण्डात्मक कार्रवाई नहीं की गयी तो महिला मोर्चा व्यापक आंदोलन कर इस महिला विरोधी व्यवस्था को सत्ता से उखाड़ फेकेगी। विजया राहटकर     ने कहा कि मृतका ने मरने से पूर्व अपने बयान में पुलिस कर्मियों को आग लगा कर मारने का जिम्मेदार ठहराया हैं। इसलिए महिला मोर्चा मांग करता है दोषी पुलिस कर्मियों को तुरन्त धारा 302 के अन्तर्गत गिरफ्तार किया जाये ताकि सबूतों के साथ कोई छेड़छाड़ न की जा सकें।
निष्पक्ष जांच के लिए महिला पुलिस अधिकारी को नियुक्त किया जाये, प्रत्येक थाने में महिला पुलिसकर्मी तैनात की जाये जिससे आये दिन महिलाओं पर बढ़ते अत्याचारों पर उचित कार्यवाही के साथ रोक लगाई जा सके, महिलाओं से जुड़े विषयों की जांच केवल महिला पुलिसकर्मी से कराई जाये।
राष्ट्रीय अध्यक्ष विजया रहाटकर ने आज बाराबंकी के कोठी थाना में नीतू द्विवेदी काण्ड पर आक्रोश व्यक्त करते हुए इस घटना में शामिल दोनों पुलिसकर्मियों की तत्काल गिरफ्तारी कर उन्हें कड़ी सजा देने की मांग करते हुए डीजीपी उ0प्र0 एवं राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष को ज्ञापन सौंपा। इस मौके पर उनके साथ राष्ट्रीय महामंत्री कमलावती ंिसह एवं राष्ट्रीय सचिव पूजा कपिल भी उपस्थित थी। ज्ञापन सौंपने के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष अपने पूरे प्रतिनिधि मण्डल के साथ मृतका नीतू द्विवेदी के गांव बाराबंकी भी पहंुची और पीडि़त परिवार से मिलकर उन्हें जल्द से जल्द न्याय दिलाने का आश्वासन भी दिया। इस अवसर पर प्रदेश सह मीडिया प्रभारी अनीता अग्रवाल, संयुक्ता भाटिया, अलका मिश्रा, रश्मि सिंह, रंजना उपाध्याय, संतोष अस्थाना, सुनीता बंसल, मनोरमा शुक्ला, कल्पना तिवारी, इन्दू शुक्ला, मालती तोमर, सुशीला वर्मा, बीना गुप्ता, सुमन शुक्ला, सीमा स्वर्गकार, मधुबाला त्रिपाठी आदि महिलाएं उपस्थित थी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

जन्मदिवस पर हजारों मछलियों तथा पक्षियों को छोड़ा जायेगा

Posted on 10 July 2015 by admin

भारत सरकार के गृहमंत्री तथा उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री राजनाथ सिंह के जन्मदिवस पर उनके जीवन को यशस्वी बनाने तथा लम्बी आयु के लिए परम्पिता परमात्मा से प्रर्थना करते हुए हजारों मछलियों को गोमती नदी में तथा पक्षियों को आकाश में छोड़ा जायेगा।
कार्यक्रम के संयोजक उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के पूर्व प्रदेश मीडिया प्रभारी नरेन्द्र सिंह राणा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि दो हजार एक सौ मछलियों को तथा एक सौ एक कबूतर के जोडों तथा एक सौ एक तोते के जोड़ो तथा सैकडों चिडियाओं के जोड़बो को श्री सिंह के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में छोड़ा जायेगा। मछलियों को भगवान खाटू श्याम जी मन्दिर घाट पर सायं पांच बजे छोड़ा जायेगा।
इस पावन अवसर पर भाजपा विधान मण्डल दल के नेता पूर्व मंत्री व विधायक व सुरेश खन्ना जी उपस्थित रहेगें। पंक्षियों को प्रातः साढे ग्यारह बजे श्री सिंह के सरकारी आवाश से 4 कालिदास मार्ग से आकाश में छोड़ा जायेगा । इस अवसर पर प्रदेश भाजपा के महामंत्री पंकज सिंह तथा पूर्व विधायक विद्या सागर गुप्ता उपस्थित रहेगें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

निर्माण कार्यों में गुणवत्ता सुनिश्चित करायें-कमिश्नर लम्बित कार्यों के लिए दोषियों को दण्डित करने के निर्देश

Posted on 10 July 2015 by admin

सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास योजना के अंतर्गत कराए जा रहे कार्यों की मण्डल स्तर पर आयोजित समीक्षा बैठक में मण्डलायुक्त प्रदीप भटनागर ने निर्देश दिये कि समय समय पर जिलाधिकारी स्वयं भौतिक सत्यापन करें और गुणवत्ता सुनिश्चित करायें। उन्होंने कहा कि जो कार्य अधूरे पड़े हैं उनमें  अनुस्मारक भेजे जाने के बावजूद किश्तों की मांग नहीं की जा रही है। ऐसे सभी कार्यों को जिलाधिकारी स्वयं भौतिक सत्यापन करें और निर्देश दिए कि ऐसे प्रकरणो में उत्तरदायित्व निर्धारित कर दोषियों को दण्डित करें।
आगरा जनपद में सांसद निधि से कराए जा रहे कार्यों के संबंध में जिलाधिकारी पंकज कुमार ने बताया कि सांसद प्रो0 रामशंकर कठेरिया द्वारा प्रस्तावित 23 कार्य जिनकी लागत 02 करोड़ 52 लाख के सापेक्ष 84 लाख के कार्य कराए जा रहे हैं। मा0 सांसद द्वारा जनपद एटा में 81 लाख के कार्यों को भी प्रस्तावित किया गया है इस पर मण्डलायुक्त ने जिलाधिकारी से कहा कि शेष 02 करोड़ 50 लाख रू0 के प्रस्ताव तत्काल मा0 सांसद जी से मांगे और एटा के जिलाधिकारी से 81 लाख रू0 के व्यय के संबंध में  मासिक आख्या प्राप्त करें जिससे कि वर्तमान वित्तीय वर्ष में धनराशि का सदुपयोग किया जा सके। सांसद द्वारा प्रस्तावित कार्यों में अधिकांश इन्टरलोकिंग, सीसी रोड, चैराहों पर हाईमास्क लाइटें, पेयजल हेतु सबमर्सिबिल पम्प जैसे कार्य सम्मिलित हैं और ये सभी कार्य समाज कल्याण निर्माण निगम एजेंसी द्वारा कराए जा रहे हैं।
सांसद चै0 बाबूलाल द्वारा प्रस्तावित कार्यों के संबंध में मुख्य विकास अधिकारी दीपक मीणा ने बताया कि सांसद निधि के अंतर्गत एक करोड़ चैदह लाख रू0 के कार्यों के अतिरिक्त हाल ही में एक करोड़ रू0 के और प्रस्ताव प्रस्तुत किए हैं जिन पर कार्रवाई शुरू करा दी गई है। ये तकरीबन सभी कार्य ग्रामीण अभियंत्रण सेवा द्वारा कराए जा रहे हैं।
जिलाधिकारी मथुरा राजेश कुमार ने बताया कि जनपद में सांसद हेमामालिनी द्वारा प्रस्तावित 71 में से 31 प्रस्ताव पूर्ण कराए जा चुके हैं। शेष प्रस्तावों के लिए मण्डलायुक्त ने कहा कि वे स्वयं सांसद जी से संपर्क कर कार्यों को पूर्ण कराया जाना सुनिश्चित करें। विकास खण्ड छाता के अंतर्गत ग्राम पैंगाव में इन्टरलाकिंग कार्य प्रकरण का शीघ्र निस्तारण करायें। विकास खण्ड गोवर्धन में राज्य सभा सदस्य अरविंद कुमार सिंह के चार कार्य स्वीकृत हैं। मथुरा जनपद में मुख्य कार्यदायी संस्था ग्रामीण अभियंत्रण सेवा द्वारा कराए जा रहे हैं।
जनपद फिरोजाबाद में सांसद अक्षय यादव द्वारा प्रस्तावित 18 कार्य  लागत 2 करोड़ 38 लाख रू0 के सापेक्ष एक करोड़ 34 लाख व्यय हुआ है और जनपद में अधिकांशतः कार्य ग्रामीण अभियंत्रण सेवा द्वारा कराए जा रहे हैं, जिसके अंतर्गत सड़क, नाली, अस्पताल, स्टेडियम में क्रिकेट पिच का निर्माण जैसे कार्य सम्मिलित हैं। मण्डलायुक्त ने शेष धनराशि का प्रस्ताव मा0 सांसद से लेने के लिए मुख्य विकास अधिकारी को निर्देश दिये।
जनपद मैंनपुरी में सांसद तेज प्रताप सिंह द्वारा 2 करोड़ 19 लाख रू0 के प्रस्ताव शीघ्र प्राप्त करने के लिए मुख्य विकास अधिकारी को निर्देश दिये। राज्य सभा सदस्य दर्शनसिंह यादव द्वारा विकास खण्ड किशनी में निर्माण कार्य को जनवरी 2014 में स्वीकृत कराया गया है। मैंनपुरी जनपद की समीक्षा करते हुए पाया कि सांसद निधि क्षेत्र विकास कार्यों की मानीटरिंग नियमित रूप से नहीं किए जाने पर मण्डलायुक्त ने असंतोष व्यक्त किया और निर्देश दिये कि जिलाधिकारी मैंनपुरी तत्काल मा0 सांसदों से प्रस्ताव प्राप्त कर लें ताकि धनराशि का समयान्तर्गत सदुपयोग किया जा सके।
बैठक मंे जिलाधिकारी आगरा पंकज कुमार, मथुरा राजेश कुमार, संयुक्त विकास आयुक्त निशा गोयल, मुख्य विकास अधिकारी आगरा दीपक मीणा सहित सभी मुख्य विकास अधिकारी, परियोजना निदेशक सचिन यादव, उप निदेशक अर्थ एवं संख्या व चारों जनपदों के परियोजना निदेशक, कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारी उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री और मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने कहा है कि

Posted on 10 July 2015 by admin

08-07-acm-photo

समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री और मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने कहा है कि समाजवाद का रास्ता मुश्किलो भरा है। बराबरी की बात कोई नहीं करता है। आर्थिक-सामाजिक रूप से गैर बराबरी के खात्मे की लड़ाई लड़ना बहुत कम लोग पसंद करते है। इस मामले में समाजवादियों ने ही संघर्ष किया है। डा0 लोहिया, जयप्रकाश जी और चन्द्रशेखर आदि ने जो रास्ता दिखाया समाजवादी सरकार उसी रास्ते पर चल रही है। समाजवादी नेताओं के संघर्ष की जानकारी अगली पीढ़ी तक भी हम पहुॅचाएंगें। लखनऊ में श्री चन्द्रशेखर की स्मृति को जीवंत बनाने की कोशिश होगी।
श्री यादव आज यहां पार्टी मुख्यालय, लखनऊ में पूर्व प्रधानमंत्री श्री चन्द्रशेखर की 8वीं पुण्यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होने श्री चन्द्रशेखर के चित्र पर माल्यार्पण करके उन्हें अपनी भावांजलि अर्पित की। इस मौके पर सर्वश्री माता प्रसाद पाण्डेय, राजेन्द्र चैधरी, यशवन्त सिंह, एस0आर0एस0यादव, योगेश प्रताप सिंह और डा0 मधु गुप्ता भी मौजूद रहे।
श्री अखिलेश यादव ने श्री चन्द्रशेखर को याद करते हुए कहा कि उनका समाज और देश की राजनीति में बहुत योगदान रहा है। उन्होने हमेशा गरीब, किसान और अल्पसंख्यक सहित हर वर्ग के लिए लड़ाई लड़ी और अपनी एक अलग पहचान बनाई। उनके मन में देश की खुशहाली और तरक्की करने की उत्कृष्ट इच्छा थी।
श्री यादव ने कहा कि जनेश्वर मिश्र पार्क के अलावा एक संग्रहालय बनकर तैयार है जिसमें समाजवादी नेताओं के भाषण, दुर्लभ चित्र और उनसे संबंधित अन्य सामग्री का संकलन होगा। उन्होने कहा कि सरकार ने कोशिश की है कि समाजवादी रास्ता अपनाया जाए। कुछ शुरूआत भी हुई है। पढ़ाई में बदलाव लाना है। हम 1 लाख 25 हजार बच्चों को एक तरह का खाना देगें। लैपटाप बांटकर शहर गांव की दूरी कम की और गरीब बच्चों की हीनभावना मिटाई। उन्होने केन्द्र पर तंज करते हुए कहा कि भाजपा ने डिजटल इंडिया में वृद्धा को लैपटाप दिया, हमने तो इसे नौजवानों में बांटा है।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि कन्नौज में बड़ा विकास हुआ है। जनेश्वर मिश्र गांव में सीसी रोड बनी है, लोहिया ग्राम में बढि़या आवास दिए गए हैं, एम्बूलेंस सेवा का लाभ सभी को मिल रहा है। पुलिस को गाडि़यों की खेप मिली है और महिलाओं की सुरक्षा में 1090 सेवा लगी है। 45 लाख परिवारों को समाजवादी पेंशन दे रहे हैं। एक्सप्रेस वे और कामधेनु योजना से शहर और गांव का रिश्ता मजबूत हो रहा है। श्री यादव ने कहा कि समाजवादी सरकार ने बजट का पैसा सीधे जनता तक पहुॅचाया है जैसा किसी सरकार ने नहीं किया। दूसरे प्रदेश की सरकारें हमारी नकल करने में असमर्थ रही है।
कार्यक्रम में सर्वश्री नरेश उत्तम, गोविन्द द्विवेदी, राज किशोर मिश्र, जयप्रकाश अंचल, अमित त्रिपाठी, सतीश दीक्षित, मुकेश शुक्ला, विजय यादव, गीता सिंह, डा0 फिदा हुसैन अंसारी, लीलावती कुशवाहा, बृजेश यादव, पी0डी0 तिवारी, नीलम रोमिला सिंह, सुरेश चैहान, फाकिर सिद्दीकी, सुभाष यादव, राजेन्द्र सिंह राणा, योगेश सिरोही, सागर धानुक, फरहाना, चंद्रिका पाल, कर्नल सत्यवीर सिंह यादव, अनूप बारी, नानकदीन भुर्जी, सोनम सिंह यादव, सज्जन सिंह आदि की उपस्थिति उल्लेखनीय रहीं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

गोमती नदी की सफाई के दौरान निकाली गई सिल्ट वर्षा के दौरान पुनः नदी में न जाने पाये: मुख्य सचिव

Posted on 10 July 2015 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव श्री आलोक रंजन ने गोमती रिवर फ्रन्ट डेवलपमेंट के कार्यों की समीक्षा करते हुये सख्त निर्देश दिये हैं कि गोमती नदी की सफाई के दौरान निकाली गई सिल्ट वर्षा के दौरान नदी में पुनः न जाने पाये। उन्होंने साॅलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लाण्ट अभी तक चालू न होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुये निर्देश दिये हैं कि आगामी 01 सप्ताह में साॅलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्रारम्भ कराकर यह प्रत्येक दशा में सुनिश्चित किया जाये कि लखनऊ शहर की गन्दगी शहर के किसी भी स्थान पर एकत्र न कर साॅलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लाण्ट में पहुंचायी जाये। उन्होंने कहा कि गोमती रिवर फ्रन्ट के कार्यों में और अधिक तेजी लाकर अवशेष कार्यों को प्राथमिकता से निर्धारित मानक एवं गुणवत्ता के साथ पूर्ण कराने हेतु 24 घंटे निरन्तर शिफ्टवाइज कार्य कराये जायें।
मुख्य सचिव आज शास्त्री भवन स्थित अपने कार्यालय कक्ष के सभागार में गोमती रिवर फ्रन्ट के कार्यों की समीक्षा कर विभागीय अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि गोमती नदी के दोनों किनारों पर ट्रंक ड्रेन के निर्माण का प्राक्कलन तैयार कर शीघ्र ट्रंक ड्रेन का निर्माण कार्य प्रारम्भ कराया जाना सुनिश्चित किया जाये।
प्रमुख सचिव सिंचाई श्री दीपक सिंघल ने बताया कि नदी की सफाई के दौरान निकाली गई समस्त सिल्ट/स्लज नदी के किनारे दूर रखवायी गई है। उन्होंने बताया कि सिल्ट/स्लज निकालते समय पूर्ण रूप से सैचुरेटेड थी, जिस वजह से यह पूर्णतः काॅम्पैक्ट हो चुकी है, इसलिये सिल्ट को नदी में जाने की संभावना नगण्य है। उन्होंने बताया कि डायाफ्राम वाल का स्तर दोनों किनारों के प्राकृतिक स्तरों से अधिक रखा गया है, इसलिये किनारों के विकास हेतु बहुत अधिक मात्रा में मिट्टी की आवश्यकता को दृष्टिगत रखते हुये निकाली गयी सिल्ट/मिट्टी को अन्यत्र जगह नहीं ले जाया जा पा रहा है। उन्होंने नेरेडा (द नैचुरल वे आफ ट्रीटिंग वेस्टवाटर) का प्रस्ताव मुख्य सचिव महोदय को दिखाया। उन्होंने नेरेडा को जी0एच0 कैनाल पर बनाने हेतु निर्देशित किया। गोमती नदी के बांये तटबन्ध गांधी सेतु केे डाउनस्ट्रीम में निर्मित पुलिस चैकी को हटाये जाने के निर्देश दिए।
बैठक में बताया गया कि डायाफ्रामवाल का निर्माण कंपनी मे0 गैमन इण्डिया लि0 द्वारा प्रतिदिन निरन्तर 24 घंटे कार्य कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि 11 रिंग मशीने सहित अन्य मशीने भी आ चुकी हैं, जिनमें से 07 रिंग मशीनों ने कार्य करना प्रारम्भ कर दिया है। उन्होंने बताया कि बायें किनारे पर कंक्रीट बैंचिंग प्लाण्ट की स्थापना कराकर कार्य प्रारम्भ करा दिया गया है। उन्होंने बताया कि दायें किनारे पर कंक्रीट बैंचिंग प्लाण्ट आ चुका है तथा फाउण्डेशन बन चुकी है। गैमन इण्डिया लि0 द्वारा बताया गया कि आगामी 11 जुलाई तक प्लाण्ट की स्थापना करा दी जायेगी।
बैठक में मण्डलायुक्त लखनऊ श्री महेश कुमार गुप्ता सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चैधरी ने कहा कि

Posted on 10 July 2015 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चैधरी ने कहा कि जिस दिन से प्रदेश में समाजवादी सरकार बनी है, बसपा अध्यक्ष अपना मानसिक संतुलन खो बैठी है। जनता ने उनके कुशासन से त्रस्त होकर उन्हें सत्ता से बाहर का रास्ता दिखा दिया। समाजवादी पार्टी की सरकार ने विकास को गति दी तो उससे बसपा का बचा खुचा जनाधार भी निबट गया। अब बौखलाहट में पहले ही दिन से वे प्रदेश में राष्ट्रपति राज की मांग कर रही है। उनकी सुई हर बार उनके टूटे रिकार्ड पर एक जगह ही आकर अटक जाती है।
अपने पूरे पांच साल के कार्यकाल में बसपा अध्यक्ष ने कभी किसी दुखियारे के आंसू पोंछना तो दूर उसको अपने आवास की गली में भी नहीं आने दिया। आज जब वे किसी के लिए झूठे घडि़याली आंसू बहाती हैं तो हंसी आती है। हमेशा दलितों को वोट बैंक की तरह इस्तेमाल करनेवाली बसपा का समाजवादी पार्टी पर दलित विरोधी होने का आरोप निराधार है। श्री मुलायम सिंह यादव ने ही अम्बेडकर ग्राम योजना श्ुारू की थी। अपने समय के क्राइम रिकार्ड को ही वे समाजवादी पार्टी पर थोपने की उल्टी कोशिश करती है। प्रदेश में कानून का राज है और अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही हो रही है। सरकार संवेदनशील है। इसके बावजूद राज्यपाल से राष्ट्रपति राज की मांग करना संविधान और जनादेश दोनों का अपमान करना है।
बसपा अध्यक्ष यह समझती है कि एक झूठ बारबार दुहराने से सच हो जाती है। तथ्य तो यह है कि बसपा भाजपा के सहारे राजनीति करती रही है। गुजरात में जाकर बसपा अध्यक्ष ने श्री नरेन्द्र मोदी का प्रचार किया था। आज वे दिखावे के लिए भाजपा की आलोचना करती है और समाजवादी सरकार पर भाजपा से मिलने का झूठा आरोप लगा रही हंै। भाजपा की सांप्रदायिकता के खिलाफ समाजवादी पार्टी ही लड़ती आई है।
बसपा अध्यक्ष ने परिणामी प्रोन्नति के मामले में भी भ्रम फैलाने का काम किया है, सर्वोच्च न्यायालय की शर्तो के अनुरूप प्रदेश सरकार ने प्रदेश में व्यवस्था लागू की है। लेकिन अपनी गलती छुपाने के लिए वे गुमराह करनेवाली बातें कर रही हैं। यह उनकी पुरानी आदत है। लेकिन अब भ्रमित होनेवाली नहीं है। उनकी अनर्गल बयानबाजी को कोई गम्भीरता से नहीं लेता है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

कम्प्यूटर आपरेटर एवं असिस्टेंट प्रोग्रामर के चयन हेतु 20 जुलाई तक आवेदन आमंत्रित-

Posted on 10 July 2015 by admin

लक्षित सार्वजनिक विरण प्रणाली के ’’एण्ड टू एण्ड कम्प्यूटराईजेशन योजना’’ के तहत सप्लाई चेन मैनेजमेन्ट तथा अन्य कम्प्यूटर कार्यों के सम्पादन हेतु टेक्नीकल सपोर्ट के लिये जनपद के समस्त विकास खण्डों एवं ब्लाक गोदामों पर कम्प्यूटर आपरेटर एवं असिस्टेन्ट प्रोग्रामर चयन हेतु इच्छुक व्यक्तियों/संस्थाओं से 30 मई 2015 तक निर्धारित प्रारूप पर आवेदन पत्र आमंत्रित किये गये थे।
इस आशय की जानकारी जिला पूर्ति अधिकारी लखनऊ श्री चन्द्र शेखर ओझा ने एक विज्ञप्ति के माध्यम से दी है। उन्होंने आयुक्त खाद्य एवं रसद विभाग निर्देशानुसार ’’एण्ड टू एण्ड कम्प्यूटराईजेशन योजनान्तर्गत’’  निर्धारित डाटा एन्ट्री आपरेटर रखे जाने की कार्यवाही संशोधन हो जाने के कारण पूर्व आदेश को अतिक्रमित करते हुए डाटा एण्ट्री रखे जाने की कार्यवाही पूर्ण कराने हेतु डाटा इण्ट्री आपरेटर की चयनित संस्था के माध्यम से आउटसोर्सिंग के माध्यम से लिया जायेगा।
श्री ओझा ने बताया कि पूर्व में प्रस्तुत/इच्छुक सेवा-प्रदाता संस्थाओं से उक्त कार्य को सम्पादित किये जाने हेतु निर्धारित दो प्रारूपों पर आवेदन पत्र 20 जुलाई, 2015 को अपराह्न 3.00 बजे तक आमंत्रित किये गये हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

संसदीय समिति ने निर्माण कार्यो की सराहना की-

Posted on 10 July 2015 by admin

संसदीय समिति ने आज श्री लालजी टंडन की सांसद निधि से निर्मित कन्वेंशन सेण्टर मेडिकल वि वि  और पब्लिक टॉयलेट शिवनगर का निरीक्षण किया और निर्माण की सराहना की।
परियोजना निदेशक श्री अभिमन्यु कुमार सिंह ने बताया कि डिप्टी स्पीकर लोकसभा श्री थंबीदुरई के नेतृत्व में आये संसदीय दल ने कन्वेन्शन सेण्टर के निर्माण को अद्भुत बताते हुए पूरे कार्य की सराहना की।
संसदीय दल में श्री दुरई के अलावा श्री मो० बद्रुज्तजा खानए श्री मुकेश राजपूतए श्री सत्यपाल सिंहए श्री श्री निवास प्रभुए श्री वीरेन्द्र कश्यप व श्री वी आर रमेश शामिल थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

July 2015
M T W T F S S
« Jun   Aug »
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in