Archive | July 7th, 2015

लोट्स हर्बल्स पेश करते हैं यूथआरएक्स एंटी-एजिंग ट्रांसफार्मिंग क्रीम एक अनूठी, एंटी एजिंग क्रीम!

Posted on 07 July 2015 by admin

भारत के प्रमुख नेचुरल ब्यूटी ब्रांड, लोट्स हर्बल्स पेश करते हैं - यूथआरएक्स एंटी-एजिंग ट्रांसफामिंग क्रीम एजिंग डे क्रीम में असरदार प्राकृतिक घटकों से प्राप्त नया ’जिनेप्लेक्स यूथ कम्पाउंड’ है, जो त्वचा में कसाव, झुर्रियां मिटाने तथा त्वचा को सुरक्षा देने के लिए क्लीनिकली (चिकित्सकीय रूप से) प्रमाणित है। खासकर भारतीय लोगों की त्वचा के लिए तैयार किया गया, यह अपनी तरह की नई क्रीम क्लीनिकली टेस्टेड और परिरक्षकों से मुक्त है, और इसलिए उपयोग हेतु पूरी तरह सुरक्षित है।
लोट्स का यूथआरएक्स एंटी एजिंग ट्रांसफाॅर्मिंग क्रीम में असरदार प्राकृतिक घटकों से प्राप्त ’जिनेप्लेक्स यूथ कम्पाउंड’ है। इसमें अत्यधिक असरदार सक्रिय घटक हैं, जिसमें कोशिका के उपापचय को प्रेरित करने तथा काॅलेजन के निर्माण को बढावा देने वाले जिनसे, 40 से अधिक एंटी-आॅक्सिडेंट वाला अदरक और मिल्क पेप्टाइड हैं। क्रीम में मौजूद एसपीएफ 25 पीए$$$ सूरज की किरणों से होने वाले नुकसान से बचाता है और बारीक रेखाओं तथा झुर्रियों का दिखना 7 दिनों में स्पष्ट रूप से कम करता है। जिनेप्लेक्स में इन असरदार सक्रिय घटकों के सभी गुण एक साथ मौजूद हैं, जिससे त्वचा पर बढती उम्र की निशानियों का बेहतरीन समाधान मिल सके। त्वचा पर बढती उम्र के लक्षण दिखाई देने से निपटने का प्राकृतिक, लेकिन सबसे असरदार विकल्प, यूथआरएक्स वैज्ञानिक रूप से सक्रिय प्रोटीन और खनिज तत्वों की पूर्ति करता है, जिन पोषक तत्वों की कमी है, उसकी क्षतिपूर्ति करता है और त्वचा को अंदर से पोषण देता है, जिससे आपको मिले एक जवां, दमकती निखरी त्वचा का उपहार।
प्राकृतिक विज्ञान के इस चमत्कार, लोट्स के यूथआरएक्स एंटी-एजिंग ट्रांसफाॅर्मिंग क्रीम का मूल्य है 545 रूपये और यह लोट्स के एक्सक्लूसिव ब्रांड आउटलेट तथा देश के चुनिंदा प्रमुख ब्यूटी और डिपार्टमेंटल स्टोर में उपलब्ध है। यूथ आरएक्स यूथ एक्टिवेटिंग सीरम$क्रीम को लगाने पर इसे अनूठी एंटी-एजिंग डे क्रीम से और भी अच्छे परिणाम मिलते हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमंत्री ने 1 जुलाई को ‘पारिजात उपवन’ के लिए पौधा लगाकर ग्रीन यू0पी0-क्लीन यू0पी0, वन महोत्सव-2015 का शुभारम्भ किया था

Posted on 07 July 2015 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव द्वारा दिनांक 1 जुलाई, 2015 को कुकरैल, लखनऊ में ‘पारिजात उपवन’ के विकास के लिए पारिजात का पौधा लगाकर ग्रीन यू0पी0-क्लीन यू0पी0, वन महोत्सव-2015 (1 जुलाई से 7 जुलाई तक) का शुभारम्भ किया गया था। वन महोत्सव के दौरान 1 करोड़ पौधों को रोपने का लक्ष्य है। इसके तहत अभी तक कुल 50.73 लाख पौधों का रोपण किया जा चुका है।
यह जानकारी आज यहां देते हुए राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि वन महोत्सव के दौरान प्रदेश के सभी जी0जी0आई0सी0 (राजकीय बालिका इण्टर काॅलेज) में ‘बेटी पढ़ाओ, पेड़ लगाओ’ कार्यक्रम चलाया जा रहा है, जिसके तहत छात्र-छात्राओं द्वारा वृक्षारोपण किया जा रहा है।
प्रवक्ता ने बताया कि वन राज्य मंत्री श्री फरीद महफूज किदवई द्वारा आज टी0टी0ज़ेड0 (ताज ट्रिपेजियम ज़ोन) के रूनकता वन खण्ड के 10 हेक्टेयर क्षेत्र में नीम के पौधे का रोपण कर वृक्षारोपण शुरू कराया गया। इस कार्यक्रम में अरतौनी पब्लिक स्कूल, आगरा की 200 छात्राओं द्वारा भी वृक्षारोपण किया गया। रूनकता वन खण्ड के 10 हेक्टेयर क्षेत्रफल में 10 हजार 50 पौधों का रोपण किया जाना है। वृक्षारोपण की शुरुआत कराने के पश्चात उनको बचाए रखने पर जोर देते हुए वन राज्य मंत्री ने कहा कि वन हमारी वर्तमान एवं भावी पीढ़ी के स्वास्थ्य एवं जीवन के लिए सर्वाधिक आवश्यक हैं। जिस प्रकार पशु एवं पक्षियों में प्राण है उसी प्रकार पेड़-पौधों में भी जीवन होता है। इन्हें काटकर हम जीवन के प्रति अपराध करते हैं। इस अवसर पर वन राज्य मंत्री द्वारा प्रत्येक छात्र एवं एन0जी0ओ0 को एक-एक पौधा गोद लेने हेतु प्रेरित भी किया गया।
इस अवसर पर श्री उमेन्द्र शर्मा प्रमुख वन संरक्षक मूल्यांकन एवं कार्ययोजना उत्तर प्रदेश लखनऊ, श्री ए0के0 जैन मुख्य वन संरक्षक आगरा जोन आगरा, श्री विष्णु सिंह वन संरक्षक आगरा वृत्त आगरा, श्री कृष्ण कुमार सिंह प्रभागीय निदेशक सामाजिक वानिकी प्रभाग आगरा, श्री दीपक मीणा मुख्य विकास अधिकारी आगरा, एन0जी0ओ0 के0ए0 इन्फिनिटी आॅर्गेनाइजेशन आगरा की श्रीमती गौस्या हुसैन मिजऱ्ा, श्रीमती शीला बहल, लायन्स क्लब के श्री जितेन्द्र चैहान एवं अन्नपूर्णा समिति की श्रीमती माया तल्फी द्वारा भी पौधारोपण किया गया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमंत्री की प्राथमिकता के अनुरूप आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे का निर्माण तेजी से कराया जा रहा है

Posted on 07 July 2015 by admin

मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव की प्राथमिकता के अनुरूप आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे का निर्माण तेजी से कराया जा रहा है। लगभग 13 हजार 845 करोड़ रुपए की लागत वाली इस परियोजना के लिए हडको द्वारा पहले चरण में 1530.64 करोड़ रुपए की वित्तीय सहायता स्वीकृत की गई है। हडको के रीजनल चीफ श्री अरुण कुमार ने आज यहां उत्तर प्रदेश एक्सप्रेस-वेज इण्डिस्ट्रियल डेवलेपमेन्ट अथाॅरिटी (यूपीडा) के मुख्य कार्यपालक अधिकारी श्री नवनीत सहगल को इस आशय का स्वीकृति पत्र सौंपा।
मीडिया सेण्टर में पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए श्री सहगल ने बताया कि परियोजना को त्वरित गति से क्रियान्वित कराया जा रहा है। अब तक लगभग 35 प्रतिशत से अधिक कार्य हो चुका है। यूपीडा द्वारा परियोजना हेतु लगभग 99.43 प्रतिशत (347.90 हेक्टेयर) भूमि की व्यवस्था/अधिग्रहण किया जा चुका है। जिस प्रकार किसानों के सहयोग व सहमति से परियोजना के लिए भूमि की व्यवस्था की गई, यह एक मिसाल है, जिसकी चर्चा देश के तमाम राज्यों में हो रही है।
मुख्य कार्यपालक अधिकारी, यूपीडा ने बताया कि देश के सबसे लम्बे एक्सप्रेस-वे का निर्माण ग्रीन फील्ड परियोजना के रूप में किया जा रहा है। 302 कि0मी0 लम्बाई वाला यह 6 लेन एक्सप्रेस-वे राष्ट्रीय राजधानी व प्रदेश की राजधानी को सीधे लिंक करेगा तथा मध्य एवं पश्चिमी उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय राजधानी से सीधे जुड़ जाएगा। राज्य सरकार के लिए यह अत्यन्त महत्वपूर्ण परियोजना है क्योंकि इसके माध्यम से सामाजिक और आर्थिक प्रगति होगी।
प्रदेश के अनेक जिले जैसे-आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, कन्नौज, कानपुर नगर, उन्नाव, हरदोई एवं लखनऊ एक-दूसरे से तीव्रगामी सड़क यातायात से जुड़ जाएंगे और इन जिलों के तमाम गांव इससे लाभान्वित होंगे। किसानों के लिए यह परियोजना बेहद उपयोगी साबित होगी, क्योंकि एक्सप्रेस-वे के किनारे अनाज, दूध, आलू और फल-सब्जी की बड़ी मण्डियां स्थापित की जाएंगी, जिससे उन्हें अपनी उपज के लिए बेहतर और बड़ा बाजार उपलब्ध होगा। इस एक्सप्रेस-वे से उद्योग, व्यापार और पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा।
इस अवसर पर यूपीडा के अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी
श्री आशुतोष निरंजन भी मौजूद थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन की तैयारियों के दृष्टिगत जनता दर्शन कार्यक्रम अग्रिम सूचना तक स्थगित

Posted on 07 July 2015 by admin

निर्वाचक नामावलियों के विस्तृत पुनरीक्षण हेतु राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी की गई अधिसूचना के अनुसार वर्तमान में कार्रवाई प्रगति पर है। त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन के लिए प्रदेश में की जा रहीं तैयारियों के दृष्टिगत, मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव के सरकारी आवास 5-कालिदास मार्ग पर आयोजित होने वाला जनता दर्शन कार्यक्रम अग्रिम सूचना तक स्थगित रहेगा। यह जानकारी आज यहां एक सरकारी प्रवक्ता ने दी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

उत्तर प्रदेश कंाग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डाॅ0 निर्मल खत्री जी, पूर्व सांसद दिनांक 07 जुलाई,2015 को सायं चित्रकूट पहुंच रहे हैं,

Posted on 07 July 2015 by admin

उत्तर प्रदेश कंाग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डाॅ0 निर्मल खत्री जी, पूर्व सांसद दिनांक 07 जुलाई,2015 को सायं चित्रकूट पहुंच रहे हैं, जहां डाॅ0 खत्री दूसरे दिन दिनांक 08 जुलाई को प्रातः टाउनहाल चित्रकूट में चित्रकूट जनपद के ब्लाक अध्यक्षों एवं न्याय पंचायत अध्यक्षों से भेंट वार्ता करेंगे एवं कार्यकर्ताओं को आगे की रणनीति पर दिशा-निर्देश देंगे। तत्पश्चात चित्रकूट से झांसी के लिए प्रस्थान करेंगे।
डाॅ0 खत्री दिनांक 09 जुलाई,2015 को पूर्वान्ह ललितपुर के सामुदायिक केन्द्र, नगर पालिका परिषद, सुमन मंदिर मैदान में जनपद ललितपुर के ब्लाक अध्यक्षों एवं न्याय पंचायत अध्यक्षों के साथ बैठक करेंगे एवं भावी रणनीति पर दिशा-निर्देश देंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं विधानसभा अध्यक्ष श्री माता प्रसाद के दो दामादों की, की गयी नियुक्ति से साबित हो गया है

Posted on 07 July 2015 by admin

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं विधानसभा अध्यक्ष श्री माता प्रसाद के दो दामादों की, की गयी नियुक्ति से साबित हो गया है कि समाजवादी पार्टी की सरकार अपनों को रेवड़ी बांटने में जुटी है और नैतिकता के सारे मापदण्डों को ध्वस्त करते हुए आकण्ठ भ्रष्टाचार में डूबी हुई है।
उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के प्रवक्ता अमरनाथ अग्रवाल ने आज जारी बयान में कहा कि इतना ही नहीं जबसे समाजवादी पार्टी सत्ता में आयी है तभी से भ्रष्टाचारियों को प्रश्रय देने का कार्य कर रही है। चाहे वह नोएडा विकास प्राधिकरण के चीफ इंजीनियर यादव सिंह के भ्रष्टाचार का मामला हो, एनआरएचएम घोटाले के आरोपी वरिष्ठ आईएएस श्री प्रदीप शुक्ला हों, लोकसेवा आयोग उ0प्र0 के चेयरमैन श्री अनिल यादव के भ्रष्टाचार का प्रकरण हो अथवा समाजवादी पार्टी के नेता श्री शैलेन्द्र अग्रवाल द्वारा धोखाधड़ी का प्रकरण हो, इन सभी गंभीर मामलों में समाजवादी पार्टी की सरकार ने न सिर्फ लीपापोती करने का प्रयास किया बल्कि दबाने का कार्य किया है, जिससे समाजवादी पार्टी सरकार भ्रष्टाचारियों की पोषक एवं संरक्षक के रूप में प्रदेश की जनता के सामने आ गयी है।
प्रवक्ता ने कहा कि हद तो अब हो गयी जब प्रदेश के तमाम जिलों में जननी सुरक्षा योजना की खुली लूट सामने आयी है जिसमें पात्रों को योजना का लाभ न देकर भारी लूट की जा रही है। जिसका मुख्य कारण एनआरएचएम घोटाले के आरोपियों के खिलाफ कोई कार्यवाही किया जाना तो दूर उन्हें बचाने का कार्य सरकार कर रही है।
कांग्रेस पार्टी मांग करती है कि उपरोक्त प्रकरणों को गंभीरता से लेते हुए प्रदेश सरकार अविलम्ब पारदर्शी कार्यवाही सुनिश्चित करे, ताकि जनता के धन की लूट रूक सके।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

साम्प्रदायिक शक्तियों का छिपा एजेण्डा धीरे-धीरे सामने आना शुरू हो गया है,

Posted on 07 July 2015 by admin

साम्प्रदायिक शक्तियों का छिपा एजेण्डा धीरे-धीरे सामने आना शुरू हो गया है, सहारनपुर में हुए मामूली विवाद को लेकर दो समुदायों में जिस प्रकार दंगा भड़काने का प्रयास किया गया है, उससे साफ हो गया है कि भाजपा और सपा प्रदेश में चुनाव सन्निकट देखते हुए एक बार फिर प्रदेश को साम्प्रदायिकता की आग में झोंकने का प्रयास कर रहे हैं।
प्रदेश कंाग्रेस के प्रवक्ता अमरनाथ अग्रवाल ने आज जारी बयान में कहाकि सहारनपुर में मात्र कार की साइड लगने तथा बागपत में मात्र पांच रूपये के विवाद के चलते कुछ साम्प्रदायिक ताकतों द्वारा इस छोटी सी घटना को इतना तूल दिया गया और माहौल को खराब करने का प्रयास किया गया कि उसने दंगे का रूप ले लिया। इन सब घटनाओं से स्पष्ट होता है कि यह घटना एक सुनियोजित षडयंत्र के तहत होती प्रतीत होती है तथा ऐसा लगता है कि पश्चिमी उ0प्र0 में साम्प्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने में साम्प्रदायिक शक्तियां जुटी हुई हैं किन्तु राज्य सरकार आंख मूंदे सिर्फ मूकदर्शक बनी हुई है। जबकि वर्ष 2013 में मुजफ्फरनगर में एक छोटी सी घटना ने भयंकर साम्प्रदायिक दंगों में परिवर्तित हुई जिसमें तमाम निर्दोष लोगों को जान-माल का नुकसान हुआ और प्रदेश सरकार अभी उन घटनाओं से सबक नहीं ले रही है।
प्रवक्ता ने कहा कि मेरठ में जिस तरह प्रदेश के एडीजी कानून व्यवस्था ने कहा कि पश्चिमी उ0प्र0 में सौहार्द कायम रखना चुनौती है, इस बयान से भी साफ होता है कि प्रदेश सरकार की जानकारी में है कि पश्चिमी उ0प्र0 में सामाजिक सौहार्द की स्थिति तनावपूर्ण है और प्रदेश सरकार अपना दायित्व निर्वहन करने में असफल है। क्योंकि इतनी जानकारियों के बाद भी अगर साम्प्रदायिक घटनाएं घट रही हैं तो सवाल यह उठता है कि सरकार इन घटनाओं को रेाकने के लिए क्या प्रयास कर रही है।
कंाग्रेस पार्टी मांग करती है कि राज्य सरकार विघटनकारी शक्तियों को चिन्हित कर उनके ऊपर कड़ी कार्यवाही करे एवं बिगड़ी हुई कानून व्यवस्था पर अविलम्ब श्वेत पत्र जारी करे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

July 2015
M T W T F S S
« Jun   Aug »
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in