Archive | April 14th, 2014

अमेठी से कांग्रेस प्रत्याशी राहुल गांधी ने अपने चचेरे भाई वरूण गांधी के संसदीय क्षेत्र सुलतानपुर में रोड शो करने में कोई गुरेज नहीं की।

Posted on 14 April 2014 by admin

अमेठी से कांग्रेस प्रत्याशी राहुल गांधी ने अपने चचेरे भाई वरूण गांधी के संसदीय क्षेत्र सुलतानपुर में रोड शो करने में कोई गुरेज नहीं की। इनका रोड शो सुलतानपुर जिले के अमहट चैराहे से धम्मौर क्षेत्र तक रहा। जहां रास्ते में कई स्थानों पर लोगों ने उनकी गाड़ी पर गुलाब की पंखुडि़यों को फेंककर उनका स्वागत किया। जब कि भाजपा के महासचिव वरूण गांधी ने अमेठी में अपने चचेरे भाई के संसदीय क्षेत्र अमेठी में भाजपा प्रत्याशी के लिए प्रचार करने से मना कर दिया था।
गौरीगंज जाते समय राहुल गांधी ने रास्ते में धम्मौर बाजार में पप्पू हलवाई की दुकान पर रूककर दही व चीनी को जहां चखा। अमेठी से कांग्रेस प्रत्याशी राहुल गांधी गौरीगंज में नामांकन करने के लिए आज सुलतानपुर स्थित अमहट हवाई अड्डे पर अपनी मां सोनिया गांधी के साथ उतरे। सुलतानपुर हवाई अड्डे पर उनकी बहन प्रियंका बाड्रा व रावर्ट बाड्रा के साथ पूर्व केन्द्रीय मंत्री कैप्टन सतीश शर्मा, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष निर्मल खत्री, सांसद प्रमोद तिवारी, सांसद डाॅ. संजय सिंह, अमिता सिंह सहित कई लोग मौजूद रहे।
अहमट हवाई अड्डे के बाहर कई मीडिया के लोगों को रोक दिया गया था। वहां तैनात पुलिस कर्मियों ने उन्हें आगे जाने से रोक दिया। इस सम्बन्ध में जब पुलिस अधीक्षक प्रतिभा से मीडिया के लोगों ने कहा कि अंदर कई मीडिया के लोग हैं उन्हें भी अन्दर जाने दिया जाय तो उन्होंने कहा कि एसपीजी के लोगों ने अब किसी को भी अंदर आने से मना किया है। यही नहीं कांग्रेस के जिलाध्यक्ष विष्णु प्रकाश तिवारी भी अंदर नहीं जा सके और वह अमहट चैराहे पर रहकर राहुल गांधी का स्वागत किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

‘‘जलियाँवाला बाग घटना में शहीद हुए लोगों की स्मृति में गाँधी भवन सभागार मंे कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

Posted on 14 April 2014 by admin

‘‘जलियाँवाला बाग घटना में शहीद हुए लोगों की स्मृति में गाँधी भवन सभागार मंे कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसका आयोजन शहीद स्मृति समारोह समिति एवं गांधी स्मारक निधि के संयुक्त तत्वावधान में किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ दीप प्रज्ज्वलन तथा जलियावाला बाग काण्ड स्मारक, महात्मा गाँधी जी एवं क्रांतिवीर रामकृष्ण खत्री के चित्रों पर मुख्य अतिथि लखनऊ नदवा कालेज के प्रवक्ता मौलाना आफताब आलम नदवी, सरदार बिजेन्द्र पाल सिंह गुरु गोविन्द सिंह स्टडी सर्किल लखनऊ के अध्यक्ष, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी आचार्य वेदव्रत अवस्थी, उदय खत्री, डाॅ0 बैजनाथ सिंह, लाल बहादुर राय डाॅ0 कमलेश दुबे प्रमोद त्रिपाठी दीपंकर, सूचनाधिकारी बी0एल0 मौर्य कवि कृष्णानंद राय तथा अन्य गणमान्य लोगांे द्वारा माल्यार्पण एवं पुष्पांजलि अर्पित करके किया गया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नदवा कालेज लखनऊ के प्रिंसपल के प्रतिनिधि के रूप में पधारे प्रो0 मौलाना आफताब आलम नदवी ने बड़े जोशीले अंदाज में अमर शहीदों द्वारा देश की आजादी में दी गयी कुर्बानियांे की विस्तार से जानकारी उपस्थित लोगों को दी। उन्होने कहा कि जंग-ए-आजादी के आन्दोलन में हिन्दुस्तान के सभी वर्गों हिन्दू-मुस्लिम, सिख, ईसाई भाइयों ने एक जुट होकर भाग लिया और कुर्बानियाँ दी जिसकी वजह से ही हमें अंग्रेजों की गुलामी से आजादी मिली। उन्होंने कहा पूरी दुनिया में हिन्दुस्तान सबसे अच्छा मुल्क है। सभी वर्गों के लोग इस मुल्क की शान-ओ-शौकत को एकजुट होकर बढ़ाने में बढ़चढ़ कर हिस्सा लें। नयी पीढ़ी को एकता, अखण्डता, प्रेम, आपसी भाईचारे, मुहब्बत, इंसानियत, नेकी, परोपकार, सबके प्रति आदर भाव तथा सबकी हिफाजत एवं खिदमत करने के लिये शिक्षित किया जाये ताकि वे बड़े होकर मुल्क का नाम रोशन कर सकें। मौलाना आफताब आलम नदवी ने मुल्क की तरक्की, बुलंदी, अमन चैन तथा कौमी एकता को मजबूत बनाने का आह्वान किया।
गुरु गोविन्द सिंह स्टडी सर्किल, लखनऊ के अध्यक्ष सरदार ब्रिजेन्दर पाल सिंह ने कहा कि अमर शहीदों की गाथा केवल इतिहास एवं किताबों के पन्नों तक ही सीमित न रह जाये बल्कि उनकी गौरव गाथाओं को देश की युवा पीढ़ी को अवश्य बताया जाये। उन्होंने कहा पंजाब अमृतसर स्थित जलियावाला बाग में देश की आजादी के लिये शांतिपूर्ण ढंग से आवाज, बुलंद करने के लिये जब लोग एकत्रित हुए थे तो अंग्रेज जनरल डायर ने उन निहत्थे लोगों पर गोलियाँ बरसाई और उनको मौत के घाट उतार दिया उससे जो प्रतिक्रिया हुई उसका नतीजा हुआ कि पूरे देश के सभी वर्गों के लोग अंग्रेजी हुकूमत के खिलाफ हो गये। उन शहीदों की स्मृति करके देश के लोगों में चेतना जागी। देश की आजादी के लिये पूरा भारत एक जुट हो गया और देश को आजाद कराया।
श्री सिंह ने कहा कि प्रत्येक विद्यालय के प्रबंधक/प्रिंसपल अपने स्कूलों के बच्चों को शहीदों के स्थलों/स्मारकों आजादी की ऐतिहासिक घटनाओं, महापुरुषों से जुड़े स्थलों का भ्रमण जरूर करायें जिससे उनके मन में शहीदों के त्याग, बलिदान, कार्यों का जोश एवं जज्बा उत्पन्न हों और वे बड़े होकर राष्ट्रहित में अपना योगदान दे सकें।
स्वतंत्रता संग्राम सेनानी आचार्य वेदव्रत अवस्थी ने कहा कि सभी वर्गों के लोगों ने राष्ट्र की आजादी में उल्लेखनीय योगदान दिया जिसे कभी नहीं भुलाया जा सकता। अमर शहीदों के त्याग, बलिदान एवं राष्ट्रहित/जनहित के कार्यों से नयी ऊर्जा, नयी चेतना जागृत होती हैं। उन्होंने विद्यालयों में छात्र-छात्राओं को नैतिक शिक्षा देने पर तथा नैतिक शिक्षा के अनुसार उनको आचरण एवं व्यवहार कुशल बनाने का आह्वान किया। उन्होंने चरित्र निर्माण पर विशेष बल दिया।
श्री प्रमोद त्रिपाठी पंकज ने कहा कि राष्ट्रहित एवं जनहित का चिंतन बेहद जरूरी है। अमर शहीदों के व्यक्तित्व एवं कृतित्व से सबको राष्ट्र के उत्थान में जुट जाना चाहिये, जिससे राष्ट्र का गौरव बढ़े। सभी सुखी एवं खुशहाल रहें। स्वतंत्रता संग्राम सेनानी डाॅ0 बैजनाथ सिंह ने कहा कि अमर शहीदों के माता-पिता ने भी उनका हौसला बढ़ाया। उन्होंने सभी अभिभावकों का आह्वान किया कि वे अपने बच्चों को चरित्रवान, महान देशभक्त बनने की प्रेरणा दें जिससे बड़े होकर वे राष्ट्र के नवनिर्माण में अपना उल्लेखनीय योगदान दे सकें।
शहीद स्मृति समारोह समिति के महामंत्री श्री उदय खत्री, सूचना अधिकारी बी0एल0 मौर्य, वीरेन्द्र त्रिपाठी, लाल बहादुर राय, कृष्णानन्द राय, डाॅ0 कमलेश दुबे यूनीक कांवेंट इण्टर कालेज के छात्र-छात्राओं बुशरा, अमन अरुणि रस्तोगी संजल, आकांक्षा, नैंसी, रिशिका, दीप शिखा, मोनिका एवं समीक्षा ने अपने जोशीले देशभक्ति के गीतों से उपस्थित लोगों में नया जोश, नयी उमंग नयी चेतना का संचार किया। विद्यालय के छात्र-छात्राओं को सम्मानित एवं पुरस्कृत भी किया गया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सांसद की कुर्सी नहीं क्षेत्र का विकास चाहिए. प्रियंका सिंह रावत

Posted on 14 April 2014 by admin

बाराबंकी क्षेत्र से भाजपा की लोकसभा प्रत्याशी प्रियंका सिंह रावत ने क्षेत्र में जनसंपर्क किया उन्होंने जनता से मुखातिब होकर उनकी समस्याएं सुनी और समाधान का आश्वासन दिया  प्रियंका सिंह ने बाराबंकी क्षेत्र के मदारपुरए अमनियापुर अद्रा तासीपुर कोटवा धाम मरौचा मुडियाडीह करौनी तेलवारी सरदाहा इटहुआ क्षेत्रो का दौरा कियाद्य एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रियंका सिंह ने कहा कि चाहे उन्हें सांसद की कुर्सी मिले या नहीं वह इस क्षेत्र के विकास और उन्नति के लिए हमेशा कार्यरत रहेंगीद्यवह यहाँ के लोगो के बीच रहकर उनकी समस्याओं का समाधान करेंगीद्य प्रियंका सिंह ने जनता को विश्वास दिलाया कि अगर केंद्र में बीजेपी की सरकार बनी तो वह बाराबंकी से गुंडागर्दी को ख़त्म करेंगीं और अगर किसी ने क्षेत्रीय जनता को तंग किया तो उसे बख्शा नहीं जाएगाद्य

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

वैशाखी पर्व पर प्रदेशवासियों को बधाई देेते हुए

Posted on 14 April 2014 by admin

वैशाखी पर्व पर प्रदेशवासियों को बधाई देेते हुए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव और प्रदेश अध्यक्ष/मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने कहा है कि वैशाखी समृद्धि एवं बलिदान का पर्व है। इस दिन गुरू गोविन्द सिंह ने खालसा पंथ की स्थापना की थी और इसी दिन जलियांवाला बाग में आजादी के लिए सैकड़ों लोग जनरल डायर की गोलियों के शिकार हो गए थे। नई फसल की आमद के साथ इस समाज के लोग जश्न भी मनाते हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव और प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव ने बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर की जयंती पर अपने संदेश मेें कहा

Posted on 14 April 2014 by admin

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव और प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव ने बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर की जयंती पर अपने संदेश मेें कहा है कि बाबा साहेब ने दलितों, वंचितों और गरीबों को स्वाभिमान के साथ जीने का और उन्हें शिक्षित तथा संगठित होने का मंत्र दिया था। संविधान के निर्माण में उनकी भूमिका महत्वपूर्ण थी।
श्री अखिलेश यादव ने कहा कि हमें बाबा साहेब के रास्ते पर चलने का संकल्प लेना चाहिए।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव दिनंाक 14 अपै्रल, 2014 को नगीना, सम्भल और शाहाबाद (रामपुर) में चुनावी सभाएं करेंगे

Posted on 14 April 2014 by admin

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव दिनंाक 14 अपै्रल, 2014 को नगीना, सम्भल और शाहाबाद (रामपुर) में चुनावी सभाएं करेंगे जबकि प्रदेश अध्यक्ष तथा मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव बदायॅू, कासगंज (एटा) तथा बेवर (मैनपुरी) में लोकसभा के समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों के पक्ष में सभाओं को संबोधित करंेगे। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं मंत्री श्री शिवपाल सिंह यादव सौरिख और विरूहन रसूलाबाद में कन्नौज से समाजवादी पार्टी प्रत्याशी श्रीमती डिम्पल यादव के पक्ष में दो जनसभाएं करेंगे। रमपुरा रामबाग (जालौन) में वे श्री घनश्याम अनुरागी के लिए जनता से मतदान का आग्रह करेंगे।
श्री मुलायम सिंह यादव सोमवार को 10Û50 बजे नई बस्ती मोहल्ला कला लान, नगीना में श्री यशवीर सिंह 12Û00 बजे निकट मंडी समिति, हसनपुर रोड, सम्भल में श्री शफीकुर्रहमान बर्क और 1Û00 बजे अनवार मियाॅ के भट्टे का मैदान, शाहाबाद में श्री नसीर अहमद खाॅ के पक्ष में आयोजित चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे।
श्री अखिलेश यादव 14 अपै्रल, 2014 को 11Û10 बजे इस्लामिया इंटर कालेज का मैदान, बदायॅू में समाजवादी पार्टी प्रत्याशी श्री धर्मेन्द्र यादव, 12Û15 बजे बारह पत्थर मैदान, कासगंज (एटा) में श्री देवेन्द्र सिंह के पक्ष में जनसभाएं करेंगे।
श्री शिवपाल सिंह यादव कन्नौज से लोकसभा प्रत्याशी श्रीमती डिम्पल यादव के पक्ष में 10Û50 बजे आदर्श जनता इंटर कालेज सौरिख का मैदान और 1Û05 बजे विरूहन बाजार का मैदान में चुनावी सभाएं करेंगे। समाजवादी पार्टी के जालौन से प्रत्याशी श्री घनश्याम अनुरागी के लिए वे 12Û05 बजे रमपुरा रामबाग का मैदान में सभा को सम्बोधित करेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

हमारे देश की रक्षा तीन तरफ से हिमालय करता है, और उस हिमालय की एक हिस्से की रक्षा नेपाल के लोग करते हैं।

Posted on 14 April 2014 by admin

हमारे देश की रक्षा तीन तरफ से हिमालय करता है, और उस हिमालय की एक हिस्से की रक्षा नेपाल के लोग करते हैं। इस समाज की ईमानदारी व निष्ठा पर पूरा देश आज भी नाज करता है। इनके देश के लोंगो से आज से नही आनादि काल से खासे रिश्ते रहे है। आज देश के विभिन्न हिस्सों में रहने वाले नेपाल समाज के लोग बड़ी मुश्किल से अपना जीवन यापन कर पा रहे है। भारतीय जनता पार्टी आने वाले समय में इनको विकास की मूलधारा में जोड़ने का प्रयास करेगी। उक्त विचार भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री पंकज सिंह ने भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यालय स्थिति सभागार में गोरखा एकता विकास समिति के भाजपा में शामिल होनें के दौरान व्यक्त किये।
कार्यक्रम में प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय संयोजक अजीत कुमार ने कहा कि जिस ईमानदारी और निष्ठा की साख इस समाज ने पूरे देश में बनाया है उसी लगन से यह पूरा समाज भाजपा के विभिन्न प्रत्याशियों को जिताने के लिए जी तोड़ मेहनत करेगा।
कार्यक्रम की अध्यक्षता उ0प्र0 नेपाल प्रकोष्ठ के संयोजक प्रवीण श्रीवास्तव, कार्यक्रम संयोजक पार्षद दिनेश यादव, संचालन क्षेत्रीय महामंत्री मानसिंह जी ने की।
इस अवसर पर गोरखा विकास समिति के अध्यक्ष रमेश जी, उपाध्यक्ष विमल राना, संयोजक सुनील थापा, सौरभ सिंह, किशन थापा, संगीता थापा बृजेश राना समेत सैकड़ों नेपाली समाज के लोगों ने भाजपा में शामिल हुए।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

पुस्तक मेले में आज रविवार को ‘महात्मा, नेहरू एण्ड बियांड’ अंग्रेजी पुस्तक का लोर्कापण करते हुए वरिष्ठ पत्रकार विधान परिषद सदस्य हृदयनारायण दीक्षित ने कहा

Posted on 14 April 2014 by admin

पुस्तक मेले में आज रविवार को ‘महात्मा, नेहरू एण्ड बियांड’ अंग्रेजी पुस्तक का लोर्कापण करते हुए वरिष्ठ पत्रकार विधान परिषद सदस्य हृदयनारायण दीक्षित ने कहा कि सच्चे इतिहासबोध के आधार पर ही राष्ट्र एकजुट रहते हैं और शक्तिशाली बनते हैं। अतिप्राचीन राष्ट्र होने के कारण भारत का सुदीर्घ इतिहास है। इतिहास संकलन का भारतवासियों का अपना अंदाज है। अंग्रेजी सत्ता ने ऋग्वेद सहित सम्पूर्ण वैदिक साहित्य, पुराण, रामायण व महाभारत को इतिहास नहीं माना। जबकि पार्जीटर जैसे विद्वानों ने पुराणों में इतिहास की सामग्री होने का दावा किया है।
श्री दीक्षित ने कहा कि अमेरिका प्राचीन राष्ट्र नहीं है। 1774 के पहले अमेरिका नाम का राष्ट्र नहीं था। कुछेक राज्यों ने मिलकर राष्ट्र बनाया। अमेरिकी विद्वान अपना राष्ट्रभाव ठीक करने के लिए प्राचीन इतिहास के संकलन में काम कर रहे हैं। सेमुअल हंटिग्टन की किताब ‘हू आर वी’ इसी का प्रमाण है। अलबेरूनी ने भारतवासियों पर आरोप लगाया था कि वे इतिहास संकलन को लेकर गंभीर नहीं रहे। सच ऐसा नहीं है। भारत इतिहास संकलन को लेकर सजग था। इतिहास संकलन की शैली भिन्न थी। उन्होंने लोकर्पित पुस्तक में महात्मा गांधी, नेहरू और अन्य क्रान्तिकारियों से जुड़े तथ्यों को एक जगह समेटने और तमाम दस्तावेजी साक्ष्य देने के लिये लेखक की प्रशंसा की। कहा कि लेखक के निष्कर्ष से सहमत या असहमत होना अलग बातें हैं लेकिन देश की नई पीढ़ी को अपना इतिहासबोध संवारने के लिये लगातार इतिहास को खंगालते रहना चाहिए।
इस अवसर पर सर्वश्री लखनऊ विश्वविद्यालय के ज्योर्तिविज्ञान विभाग के प्रवक्ता डाॅ0 बिपिन पाण्ेडय, पुस्तक मेले के आयोग मनोज चंदेल, प्रताप सिंह, इंजीनियर राम प्रकाश, प्रताप चन्द्रा, शीला पाण्डेय, पूर्णिमा, विनोद जायसवाल आदि अनेक लोग उपस्थित रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भारतीय राजनीति के हंस है राजनाथ - उदयचन्द्र

Posted on 14 April 2014 by admin

भारतीय पहलवानों के आदर्श एवं देश में पहले अर्जुन पुस्कार प्राप्त करने वाले पहलवान उदयचन्द्र ने कहा कि राजनाथ सिंह भारतीय राजनीति के हंस है तथा अन्य विपक्षी नेता बगुुले के समान है। श्री उदयचन्द्र ने आज भाजपा मुख्यालय में पत्रकारों  से बातचीत कर रहे थे। श्री उदयचन्द्र ने कहा कि बगुले और हंस का रंग देखने में एक होता है लेकिन जहाॅं हंस अपने सरोवर को सुरक्षित रखता है वहीं बगुले झील के जीव जन्तुओं को ही खा जाते है। इसी तरह राजनीतिक बगुले जनता की गाड़ी कमाई को चट्ट कर जा रहे है। लेकिन जब से राजनाथ जैसे हंस आये है इनतथाकथित बगुलों में भय का वातारण व्यापप्त हो गया है और जल्द ही जनता इन राजनीतिक बगुलों को विदा कर देगी।
श्री उदयचन्द्र के साथ आये अन्य अर्जुन पुस्कार विजेता खिलाडियों ने अपना पूरा जनसमर्थ राजनाथ को देने की अपील की। उन्होंने कहा कि श्री सिंह ने अपने मुख्यमंत्री कार्यकाल में खिलाडि़यों की पंचायत बुलाकर उनके हित में निर्णय लिए थे । खेल से उनका नाता बहुत पुराना है। श्री उदयचन्द्र ने कहा कि देश की असली ताकत पहलवान एवं खिलाडी है। उनके साथ अर्जुन पुस्कार प्राप्त ए.सी.पी. प्रेमचन्द्र तथा विरेन्द्र दलाल और वेटलिफ्टिगं के गोल्ड मेडलिस्ट गोल्डन  राठौर व भारती खेल संघ के अध्यक्ष सुनीता गुप्ता ने भी प्रेस वार्ता में अपने विचार रखें। पत्रकारों के सवालों का जबाब देते हुए कहा कि अटल जी की सरकार ने खिलाडि़यों के हितो में अनेक कल्याणकारी फैसलें लिए थे। उनको यू.पी.ए. सरकार ने रद्दी टोकरी में डाल दिया है। पहलवानों ने प्रेस वार्ता के अतिरिक्त गोल मार्केट महानगर में पद यात्रा कर राजनाथ सिंह के समर्थन में वोट देने की अपील की। उनके साथ महापौर डाॅ. दिनेश शर्मा, प्रदेश महामंत्री पंकज सिंह एवं पूर्व डिप्टी मेयर अभय सेठ तथा सैकड़ों की संख्या में व्यापारियों ने भाग लिया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

देश में ’’सर्वजन हिताय व सर्वजन सुखाय’’ की सरकार बनाने हेतु बी.एस.पी. राष्ट्रीय अध्यक्ष, सांसद (राज्यसभा) व उत्तर प्रदेश की चार बार रहीं मुख्यमंत्री सुश्री मायावती जी का, बी.एस.पी. उम्मीद्वारों के समर्थन में, सघन चुनावी अभियान के तहत् कल दिनांक 14 अप्रैल को आन्ध्र प्रदेश का चुनावी दौरा

Posted on 14 April 2014 by admin

बी.एस.पी. की राष्ट्रीय अध्यक्ष, सांसद (राज्यसभा) व उत्तर प्रदेश की चार बार रहीं मुख्यमंत्री सुश्री मायावती जी, देश में 16वीं लोकसभा के लिये हो रहे आमचुनाव हेतु अपनी पार्टी के उम्मीद्वारों के समर्थन में सघन चुनावी अभियान के तहत् कल दिनांक 14 अप्रैल सन् 2014 को आन्ध्र प्रदेश राज्य में 1 (एक) चुनावी जनसभा को सम्बोधित करेंगी।
सुश्री मायावती जी महाराष्ट्र के अपने दूसरे चुनावी दौरे में कल दिनांक 14 अप्रैल, दिन सोमवार को दक्षिण भारत के आन्ध्र प्रदेश की राजधानी हैदराबाद में स्थित निजाम कालेज मैदान में एक राज्य स्तरीय जनसभा सम्बोधित करेंगी।
जैसाकि सर्वविदित है कि अपने देश में सामाजिक परिवर्तन की महानायिका आयरन लेडी सुश्री मायावती जी ने देश में 16वीं लोकसभा के लिये हो रहे आमचुनाव हेतु अपनी पार्टी के राष्ट्रीय अभियान की, दिनांक 22 मार्च को झारखण्ड राज्य की राजधानी राँची में चुनावी जनसभा को सम्बोधित कर शुरूआत की थी और इस क्रम में वे ओडिसा, हरियाणा, महाराष्ट्र, बिहार, चण्डीगढ़, पष्चिम बंगाल, जम्मू-कष्मीर, मध्य प्रदेश, दिल्ली व राजस्थान में कई चुनावी जनसभाओं को सम्बोधित कर चुकी हैं और अब अगले माह दिनांक 09 मई तक उनका 90 प्रतिशत समय उत्तर प्रदेश में ही पार्टी के चुनाव अभियान के लिये लग रहा है। सुश्री मायावती जी उत्तर प्रदेश में अब तक जि़ला बिजनौर, अलीगढ, मुज़फ्फरनगर, सहारनपुर, बुलन्दशहर, ग़ाजि़याबाद, मेरठ, बागपत, शामली, लखीमपुर खीरी, हरदोई, बरेली, शाहजहाँपुर, मुरादाबाद व अमरोहा में बड़ी चुनावी जनसभाओं को सम्बोधित कर चुकी हैं।
आज दिनांक 13 अप्रैल दिन रविवार को सुश्री मायावती जी द्वारा पहली जनसभा महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले में कैंसर हाॅस्पिटल के पास आमखास मैदान में और दूसरी जनसभा सोमैया हास्पिटल ग्राउन्ड, सियान ट्राम्बे रोड, मुम्बई में सम्बोधित करने का कार्यक्रम है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2014
M T W T F S S
« Mar   May »
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
282930  
-->









 Type in