Archive | April 1st, 2014

सपा प्रत्याषी षकील अहमद ने नगर में सम्पर्क कर मांगा आषीर्वाद व वोट

Posted on 01 April 2014 by admin

समाजवादी पार्टी के मीडिया प्रभारी ने बताया कि समाजवादी पार्टी के लोकसभा प्रत्याषी षकील अहमद ने सोमवार को नगर के विभिन्न मोहल्लों में समर्थकों के साथ घर-घर जाकर जन सम्पर्क किया और आषीर्वाद लिया। जनता उन्हें आषीर्वाद देने के साथ कहा कि अपने जनपद का ही जनप्रतिनिधि होना चाहिए जो  हमारा हर समय प्रतिनिधित्व कर सके और वह आप है। इसलिए हम सभी आपके साथ है। प्रातः 8.30 बजे से सपा प्रत्याषी षकील अहमद कार्यकर्ताओं के साथ नगर के मोहल्लों में जनसम्पर्क करने निकल पड़े। गभडि़या निवासी सपा प्रत्याषी अपना जन सम्पर्क अभियान गभडि़या मोहल्ले से हीष्षुरू हुआ। जहाॅ सभी लोगों ने उन्हें समर्थन देने की बात कही। उसके बाद घासीगंज, महुवरिया, वैष्णोनगर, लखनउ नाका आदि जगहों पर सभी घरों से केवल यक ही बात  आ रही थी कि सुलतानपुर लोकसभा प्रत्याषियों में आपको छोड़ कर सभी बाहरी हैं, और उनपर भरोसाा करने का सवाल ही नहीं उठता। जनपद को एक चारागाह के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है। पाॅच वर्ष बाद बाहरी लोग आते है और  महीने दो महीने घूम टहल कर यहीॅ की जनता से वादा करके निकल जाते हैं, उन्हें यहीॅ के विकास और रोजगार से कोई मतलब ही नहीं है। ऐसे में अब अपने जनपद का रहने वाला ही प्रत्याषी चुनाव में जीतना चाहिए, जिससे हमारे जनपद का विकास हो सके। जनसम्पर्क के दौरान पूर्व प्रमुख अषोक वर्मा, अधिवक्ता सतीष चन्द्र पाइक, विजय चैरसिया, तसलीम, गुलाब, राज नारायन यादव, डा0 अनिल पाण्डेय, अफसार, सलीम, राजेष श्रीवासत्व, बब्लू, आरिफ, हरिषंकर मिश्रा, डा0 आषुतोष श्रीवास्तव आदि  समर्थक लोग साथ रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

3162 ब0ली0 अवैध मदिरा बरामद

Posted on 01 April 2014 by admin

लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2014 के दृष्टिगत आबकारी विभाग द्वारा मदिरा के अवैध मद्य निष्कर्षण/अवैध मदिरा के बिक्री के विरूद्ध चलाए जा रहे विशेष प्रवर्तन अभियान के दौरान दिनांक 29 मार्च 2014 को 565 छापे मारे गये तथा 3162 ब0ली0 अवैध शराब बरामद की गई, 148 अभियोग पंजीकृत किये गये तथा 93 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया।
जनपद-गौतमबुद्ध नगर में सुभाष पुत्र रामवीर, निवासी ग्राम चीती दनकौर की स्कूटर से 110 पौवा विदेशी मदिरा इम्पैक्ट ब्राण्ड बरामद कर आबकारी अधिनियम के अन्तर्गत कार्यवाही की गई।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

वरूण की सभा को सफल बनानेके लिए कार्यकर्ताओं ने किया जनसम्पर्क

Posted on 01 April 2014 by admin

भाजपा उम्मीदवार वरूण गाॅधी की नुक्कड सभाओं को सफल बनाने  तथा अधिक से अधिक मतो से विजयी बनाने के लिए क्षेत्र के भाजपाइयों की भाग दौड़ तेज हो गई । भाजपा जिला मंत्री अषोक यादव, पूर्व मंडल अध्यक्ष सत्य नारायण पंाडे, विनोद सिह, जितेंद्र यादव तथा रामदुलार कोरी ने सोमवार को क्षेत्र के  कुड़वार, पलिया, गोपाल का पुरवा, नौगवांरायतासी, सोहगौली ,मकदूमपुर ,चितईपुर आदि दर्जनो गाॅवांे का दौरा कर चार अप्रैल को होने वाली सभाओं मंे अधिक से अधिक संख्या मे पहॅुचने की अपील की । भाजपा युवामोर्चा के  कार्यकर्ताओ ने भी क्षेत्र ओर गावांे मे जाकर जन संपर्क किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 1 अप्रैल को बरेली और 03 अप्रैल को गाजियाबाद रहेंगे।

Posted on 01 April 2014 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 1 अप्रैल को बरेली और 03 अप्रैल को गाजियाबाद रहेंगे। प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह के कार्यक्रमों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। श्री सिंह 5 अप्रैल को लखनऊ में नामांकल करेंगे तथा 06 अप्रैल को उत्तर प्रदेश की विभिन्न लोकसभा क्षेत्र में पार्टी प्रत्याशियों के प्रचार में हिस्सा लेंगे।
श्री पाठक ने कहा कि चुनाव प्रचार को गति देने के लिए पार्टी के नेता लगातार प्रवास पर है, प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने आज मथुरा में पार्टी के प्रत्याशी हेमा मालिनी की चुनावी व्वस्थाओं के सदर्भ में वृहद कार्यकर्ता बैठक किया तत्पश्चात आगरा के प्रत्याशी राम शंकर कठेरिया के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया।
उन्होंने कहा कि पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी के चुनाव चिन्ह कमल को घर-घर पहुंचाने के काम में कार्यकर्ता जुटे हुए है जहां एक ओर चुनावी सभाएं कर चुनाव प्रचार को गति दी जा रही है। वहीं सघन जनसम्पर्क पर पार्टी का जोर है। सीने अभिनेता विवेक ओबेराय के कार्यक्रमों को भी अंतिम रूप दिया जा रहा है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भारतीय जनता पार्टी ने समाजवादी पार्टी पर जाति और मजहबी धु्रवीकरण में जुटने का आरोप लगाया।

Posted on 01 April 2014 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने समाजवादी पार्टी पर जाति और मजहबी धु्रवीकरण में जुटने का आरोप लगाया। पार्टी प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा अयोध्या को कलंक की नगरी कहने वाले माफी मांगे। अयोध्या से करोड़ों लोगों की आस्था जुड़ी हुई है, आस्था के केन्द्रों के साथ खिलवाड़ करने की इजाजत किसी को नहीं है। नरेन्द्र मोदी राजनाथ सिंह के कार्यक्रमों को भी आज अंतिम रूप दिया गया।
पार्टी के राज्य मुख्यालय पर संवाददाताओं से बातचीत करते हुए प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा फैजाबाद दंगे हो या फिर मुजफ्फरनगर दंगे इन दंगों की सजा न देने का आग्रह करते हुए आजम खां आखिर मतदाताओं को ही धमकाने पर क्यों उतर आये? दंगों के लिए समाजवादी पार्टी और उसकी नीतियां जिम्मेदार है। दंगे हुए ही क्यों और यदि वे रोक पाने मे नाकामयाब हुए तो उसकी सजा तो जनता देगी। सजा लायक काम ही क्यों किया फिर आप कह रहे है कि यदि आपने सजा दिया तो हमे नही आप अपने आपको सजा देंगे, क्यों धमका रहे है ? आखिर सरकार की लापरवाही से मुजफ्फरनगर मे जो मौते हुई जो जानमाल का नुकसान हुआ उसके लिए समाजवादी पार्टी की नीतियां ही तो जिम्मेदार है। फिर लापरवाही नही बरती गई होती तो मुजफ्फरनगर में जो कुछ हुआ उससे बचा जा सकता था। दरअसल यह  सपा सरकार के कबीना मंत्री आजम खां सरकार की विफलताओं और जर्जर कानून व्यवस्था से ध्यान हटाने के लिए सपा की पुरानी साम्प्रादायिक राजनीति है। वह यह भूल रहे हैं कि उनकी दो वर्ष की सरकार में दंगें, बलात्कार, हत्यायें, सरकार की उपलब्धि है। जिसके कारण प्रदेश जंगलराज का वातावरण है। अब चुनाव प्रचार में हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री प्रत्याशी नरेन्द्र मोदी के बारे में अनर्गल प्रलाप हो रहा हैं। प्रदेश में धर्म की राजनीति करने से बाज नही आ रहे है। कंाग्रेस से साठगांठ करके धर्म की राजनीति करने वाले आजम खां और इनके मुख्यमंत्री को जनता इस चुनाव में सबक सिखायेगी।
उन्होने कहा निर्वाचन आयोग प्रचार के दौरान लागतार असंयमित और अर्मायादित भाषा के प्रयोग को स्वतः संज्ञान में ले। मजहबी आधार पर प्रचार में जुटे सपाई येन-केन-प्रकाणेन चुनाव में धु्रवीकरण में जुटे हुए है और उसी धु्रवीकरण की रणनीति के तहत मजहबी आधार पर प्रचार प्रसार की कवायद की जा रही है। गुजरात माॅडल की आलोचना में जुटे समाजवादी के प्रदेश अध्यक्ष मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को दुग्ध विस्तार योजना के लिए गुजरात की अग्रणी कम्पनी अमूल ही मिली, ड्रीम प्रोजेक्ट लायन सफारी के लिए शेर मिला वह भी गुजरात से। उत्तर प्रदेश सरकार के काम काज पर हाल ही मंे माननीय उच्चतम न्यायलय की मुजफ्फनगर दंगे पर की गयी टिप्पणी अखिलेश के समाजवादी माडल को आईना दिखाती है। अखिलेश यादव को नैतिकता के आधार पर अपने पद से त्यागपत्र दे देना चाहिए।
श्री पाठक ने कहा दो वर्ष सरकार को हो चुके है पर विकास का माडल का सच यह है कि राष्ट्रीय राज्य मार्गाे केखस्ता हाल के लिए चिट्ठी भी सरकार तब लिखती है जब वित्तीय वर्ष समाप्ती की ओर है। चुनाव के दौरान देश भर का मीडिया उत्तर प्रदेश के विकास के सच को देख रहा है और सवाल खड़े कर रहा है।अपनी नाकामी का ठीकरा दूसरों पर फोड़ने के आदती समाजवादी पार्टी ने इसके लिए भी चिट्ठी पत्री का सहारा ले लिया, अब सड़कों की खस्ता हालातों के लिए कौन जिम्मेदार है।
उन्होंने कहा अखिलेश के विकास माॅडल का सच यही है कि उनके ही मुखिया कहते है कि अखिलेश सरकार की वजह से पार्टी कमजोर हो रही है। स्वाभाविक है पार्टी कमजोर हो रही है और पार्टी ही चुनाव मैदान में है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

पूर्व राज्यमंत्री चौधरी ईसा आप में शामिल

Posted on 01 April 2014 by admin

लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में आम आदमी पार्टी की बढ़ती धमक से प्रभावित होकर स्वण् राजीव गांधी के बेहद करीबी रहे पूर्व राज्य मंत्री चौधरी मोहम्मद ईसा ने जायस में हुए एक समारोह में अपने समर्थकों के साथ आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली। चौधरी ईसा का पार्टी में स्वागत करते हुए आप के स्थानीय प्रत्याशी डॉण् कुमार विश्वास ने जिले की बदहाली के लिए कांग्रेस और समाजवादी पार्टी की मिलीभगत को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि अमेठी को पिछड़ेपनए वंशवाद और कांग्रेसी दलालों से मुक्त कराने में चौधरी ईसा का ये कदम मील का पत्थर साबित होगा।
कांग्रेस के एक बड़े किले को गिराते हुए आम आदमी पार्टी ने अमेठी में रविवार को बड़ी कामयाबी हासिल की। जायस के जिस चौधरी हाउस में कभी राजीव गांधी विश्राम किया करते थेए उसी के अहाते में बीती शाम हजारों की भीड़ ने आप नेता कुमार विश्वास का स्वागत किया। इस मौके पर कुमार विश्वास ने कहा कि अमेठी की जनता को पिछले छह दशकों से वादों का ख्वाब दिखाया गया है। लेकिनए सच यही कि जिले के युवाओं के पास रोजगार का कोई भी ढंग का साधन नहीं है। विकास के नाम पर ऐसा कुछ नहीं है जिसे देखकर बाहर से आने वाले लोग अमेठी को यहां से जाते समय याद रख सकें।
जगदीशपुर इंडस्ट्रियल एरिया की बदहाली का मुद्दा उठाते हुए डॉण् विश्वास ने कहा कि आम आदमी पार्टी लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमेठी के युवाओं को रोज़गार की हर सुविधा यहीं अमेठी में दिलाने की भरपूर कोशिश करेगी। जिले की बदहाली के लिए कांग्रेस और समाजवादी पार्टी की मिलीभगत को जिम्मेदारी ठहराते हुए विश्वास ने कहा कि अगर अमेठी का सांसद चाह ले तो उसके लखनऊ में एक दिन के धरने से प्रदेश सरकार हिल जाएगी। ऐसा न होने पाए इसीलिए समाजवादी पार्टी कभी कांग्रेस के खिलाफ अमेठी और रायबरेली से उम्मीदवार नहीं उतारती। आप नेता ने कहा कि अमेठी का भविष्य इस लोकसभा क्षेत्र के निर्वाचन क्षेत्र के मतदाताओं के हाथ में हैं।
मतदान के दिन ज्यादा से ज्यादा मतदान के लिए अपने कार्यकर्ताओं को प्रेरित करते हुए विश्वास ने कहा कि 2004 में हुए चुनाव के बाद 2009 के चुनाव में पांच फीसदी की गिरावट मतदान में देखने को मिली। मतलब साफ है कि लोकसभा चुनावों में अमेठी के आधे से ज्यादा लोगों की दिलचस्पी नहीं है। ऐसे लोगों को घरों से निकालकर मतदान केंद्रों तक पहुंचाने की जिम्मेदारी हर कार्यकर्ता को उठानी चाहिए। इस बार मतदान कांग्रेस को हराने के साथ साथ देश से भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए हैं।
अपनी कोर टीम के साथ अमेठी से जायस पहुंचे कुमार विश्वास का जायस पहुंचने पर युवा नेता मोहम्मद हलीमए अमेठी के आप जिला संयोजक हनुमान सिंहए मीडिया प्रभारी हरिकेश श्रीवास्तवए शाहमऊ के ग्राम प्रधान मो अनीसए तामामऊ के ग्राम प्रधान मोण् जाबिरए बेरारा के ग्राम प्रधान मोण् सरवरए चौण् मोहम्मद शमीमए सुरेंद्र पाल सिंहए गूजर महासभा के राष्ट्रीय नेता नवी रसूलए जावेद फारूकए मेराजए मकबूल अहमदए कमला त्रिपाठीए राजेश सोनीए मोण् इसरार खांए राजीव शुक्लाए ज्ञानेंद्र वर्माए मोण् इरशाद आदि ने स्वागत किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

देश में ’’सर्वजन हिताय व सर्वजन सुखाय’’ की सरकार बनाने हेतु बी.एस.पी. राष्ट्रीय अध्यक्ष, सांसद (राज्यसभा) व पूर्व मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश सुश्री मायावती जी का राष्ट्रीय स्तर पर चुनावी अभियान के तहत कल दिनांक 01 अप्रैल को जम्मू-कश्मीर का चुनावी दौरा

Posted on 01 April 2014 by admin

बी.एस.पी. की राष्ट्रीय अध्यक्ष, सांसद (राज्यसभा) एवं पूर्व मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश सुश्री मायावती जी, देश में 16वीं लोकसभा के लिये हो रहे आमचुनाव हेतु अपनी पार्टी के राष्ट्रीय अभियान के तहत् कल दिनांक 01 अप्रैल सन् 2014 को जम्मू-कश्मीर में 1 (एक) चुनावी जनसभा को सम्बोधित करेंगी।
सुश्री मायावती जी जम्मू-कश्मीर के अपने चुनावी दौरे में कल अर्थात् मंगलवार को परेड ग्राउन्ड जम्मू में राज्य स्तरीय जनसभा को सम्बोधित करेंगी।
उल्लेखनीय है कि सुश्री मायावती जी ने देश में 16वीं लोकसभा के लिये हो रहे आमचुनाव हेतु अपनी पार्टी के राष्ट्रीय अभियान की, दिनांक 22 मार्च को झारखण्ड राज्य की राजधानी राँची में चुनावी जनसभा को सम्बोधित कर शुरूआत की थी और अब तक वे ओडिसा, हरियाणा, महाराष्ट्र, बिहार, चण्डीगढ़ व पष्चिम बंगाल में कई चुनावी जनसभाओं को सम्बोधित कर चुकी हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव ने आज यहां कहा कि लोकसभा चुनावो में भाजपा की चुनौती है

Posted on 01 April 2014 by admin

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव ने आज यहां कहा कि लोकसभा चुनावो में भाजपा की चुनौती है लेकिन समाजवादी पार्टी के रहते वे कभी सफल नहीं होगें। समाजवादी पार्टी ही भाजपा को परास्त करेगी। भाजपा और कांग्रेस का बहुमत नहीं आएगा। यूपी में भाजपा हारी तो नरेन्द्र मोदी कभी प्रधानमंत्री नहीं बन पाएगें। उन्होने मुस्लिम भाइयों को चेताया कि भाजपा और बसपा का रिश्ता अटूट है और कांग्रेस की भूमिका भी संदेह से परे नहीं है।
श्री मुलायम सिंह यादव ने आज यहां सुन्नी उलेमा काउंसिल के प्रतिनिधियों से मुलाकात की। संगठन के अध्यक्ष श्री रियाज अहमद के साथ मौलाना इंसाफ, मौलाना अब्दुल गनी, मौलाना हकीकउल्ला (अमेठी) तथा अन्य कई प्रतिष्ठित उलेमा मौजूद थे। इस मौके पर कारागार मंत्री श्री राजेन्द्र चैधरी, खनिज मंत्री श्री गायत्री प्रसाद प्रजापति, प्रदेश सचिव श्री एस0आर0एस0 यादव भी उपस्थित थे। अ0भा0 मुस्लिम जोगी समाज ने भी समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष से भेंटकर उन्हें समर्थन दिया।
श्री यादव ने याद दिलाया कि हिन्दुस्तान की आजादी की लड़ाई से लेकर आजाद भारत के निर्माण में मुसलमानो की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। मौलाना अब्दुल कलाम आजाद ने मुस्लिम भाइयों को पाकिस्तान जाने से रोका और आश्वासन दिया था कि उनके साथ कोई अन्याय नहीं होगा। देश की सीमाओं की रक्षा में अब्दुल हमीद की शहादत कभी भूली नहीं जा सकती। दस्तकारी से लेकर मिसाइल तक मुसलमानो की देन है।
नेताजी ने कहा कि किसानों और मुसलमानो का देश की तरक्की में 80 प्रतिशत योगदान है। हिन्दू, मुस्लिम एकता ही राष्ट्र को मजबूत बनाती है। उन्होने कहा कि संविधान की रक्षा में उन्होने बाबरी मस्जिद बचाई। धर्मनिरपेक्षता का उन्होने चोट नहीं पहुॅचने दी। उन्होने भारत पाक, बंगलादेश महासंघ की भी वकालत की।
श्री मुलायम सिंह यादव ने कहा कि हम इंसाफ की खातिर ही मुसलमानो के साथ हैं। सच्चर कमेटी की रिपोर्ट में मुस्लिमो की दयनीय हालत का चित्रण है। निरक्षर और गरीब सबसे ज्यादा मुसलमान है। उर्दू को खत्म करने की साजिशें हो रही है जबकि अंग्रेजी से ज्यादा उर्दू पढ़ने वालों की तादाद है। उर्दू को जिन्दा रखना है। उर्दू अखबारो को विज्ञापन नहीं मिलता है। ये मसले हमने संसद में उठाए हैं।
श्री यादव ने कहा कि मेरठ, मलियाना, मुरादाबाद के दंगे कांग्रेस के जमाने में हुए जिसमें सैकड़ों मुसलमान मारे गए। मुजफ्फरनगर की घटना अफसोसनाक है पर समाजवादी सरकार ने उस पर दो दिन में काबू पा लिया। सांप्रदायिक नेता सफल नहीं हुए। समाजवादी सरकार ने पीडि़तों को तमाम राहतें दी। नौकरी भी दी।
उन्होने कहा मुसलमानों ने हमेशा उनका साथ दिया है तो समाजवादी पार्टी ने अपने सरकार में मुसलमानो की बड़ी संख्या में पुलिस में भर्ती की। हाईसकूल पास मुस्लिम लड़कियों को 20 हजार रूपए दिए जा रहे है। पढ़ाई की सुविधा के साथ फीस माफी की गई है। योजनाओं में 20 प्रतिशत की भागीदारी मुस्लिमो की होगी। उत्तर प्रदेश की समाजवादी सरकार जनता की सरकार है और वह जनता के लिए ही काम कर रही है।
श्री यादव ने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने गुजरात में मुस्लिमो का कत्ले आम किया। महिलाओं को बुरी तरह अपमानित और पीडि़त किया। 89 प्रतिशत महिलाएं गरीब मजदूर है जबकि 37 प्रतिशत गम्भीर बीमारी की शिकार है। समाजवादी पार्टी के दिल्ली की सरकार में आने पर किसानों, मुसलमानो और नौजवानों के लिए खासकर ज्यादा बजट होगा।
अखिल भारतीय मुस्लिम जोगी समाज ने अल्लाह को गवाह मानते हुए लोकसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी को तन-मन-धन से समर्थन देने का इरादा जताया है। समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री यासीन पहलवान के नेतृत्व में आए सैकड़ों जोगियों ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव से भेंट की और उन्हें अपने समाज के पूर्ण सहयोग का वचन दिया। समाज ने अनुसूचित जाति में उन्हें शामिल किए जाने की मांग भी की।
श्री मुलायम सिंह यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी उपेक्षित वर्गो के साथ है। गरीबों की  हमदर्द है। देश में भयंकर आर्थिक विषमता है। लोकतंत्र मुठ्ठीभर हाथो में कैद हो गया है। लेकिन अब परिवर्तन आ रहा है। यूपी में जनता की सरकार है। अब आप लोगों ने लखनऊ आना सीख लिया है। बस दिल्ली पहुॅचना बाकी है। समय आ गया है कि लोकतंत्र में वोट की ताकत का आप इस्तेमाल करें। आपके पास राजनीतिक ताकत है, भले ही दौलत न हो।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चैधरी ने बताया

Posted on 01 April 2014 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चैधरी ने बताया है कि समाजवादी पार्टी में आज श्री शकील अली, पूर्व अध्यक्ष जिला पंचायत, बांदा ने कांग्रेस पार्टी छोड़कर अपने सैकड़ों साथियों के साथ समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। लोकसभा क्षेत्र अम्बेडकरनगर के श्री राम निषाद, अध्यक्ष पूर्वी उत्तर प्रदेश पीस पार्टी के साथ राष्ट्रीय निषाद संघ, पीस पार्टी और बसपा के भी कई प्रमुख नेता समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए। इन सभी ने श्री मुलायम सिंह यादव के नेतृत्व में आस्था जताते हुए समाजवादी पार्टी के लोकसभा प्रत्याशियों को जिताने का भरोसा दिलाया है।
समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं सहकारिता, लोक निर्माण, सिंचाई एवं राजस्व मंत्री श्री शिवपाल सिंह यादव ने पत्रकार वार्ता में विभिन्न दलों से आए नेताओं का स्वागत करते हुए उम्मीद जताई है कि अब समाजवादी पार्टी का परचम दिल्ली तक लहराएगा। इस मौके पर कारागार मंत्री/प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चैधरी, पर्यटन मंत्री श्री ओमप्रकाश सिंह, दुग्ध विकास मंत्री श्री राममूर्ति वर्मा, श्री राम सकल यादव, जिलाध्यक्ष, अम्बेडकरनगर तथा  श्री शमीम बांदवी, जिलाध्यक्ष बांदा भी मौजूद थे।
अम्बेडकरनगर के सर्वश्री अजहर नसीम उर्फ सानू, प्रदेश महासचिव पीस पार्टी, उपदेश तिवारी, जिलाध्यक्ष युवा पीस पार्टी, कृष्ण कुमार, जिला उपाध्यक्ष पीस पार्टी, केदारनाथ यादव, सदस्य प्रदेश कार्यकारिणी बसपा, अमित यादव, युवा नेता बसपा सहित राष्ट्रीय निषाद संघ के जिलाध्यक्ष श्री राजाराम निषाद, महामंत्री श्री कुलदीप निषाद, श्री अमरीश वर्मा, पूर्व सदस्य जिला पंचायत, राम किशोर, सदस्य जिला कार्यकारिणी बसपा एवं राजेन्द्र वर्मा, जिलाध्यक्ष भारतीय किसान मजदूर संगठन आदि तमाम साथी भी समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं। ये सभी समाजवादी पार्टी प्रत्याशी श्री राममूर्ति वर्मा के पक्ष में प्रचार करेगें।
श्री शकील अली, पूर्व अध्यक्ष जिला पंचायत बांदा, कांग्रेस पार्टी छोड़कर अपने सैकड़ों साथियों के साथ समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए है। इनमें कई ग्राम प्रधान, ब्लाक प्रमुख, वकील, बसपा नेता तथा व्यापार मण्डल बांदा के कई पदाधिकारी शामिल है। समाजवादी पार्टी में प्रमुख रूप से शामिल हुए है सर्वश्री जनाब अयूब खान, ग्राम प्रधान गुगौली, पंजाबी ग्राम प्रधान शिव, अशफाक हुसैन, पूर्व ब्लाक प्रमुख बबेरू, असलम भाई बसपा इनके अतिरिक्त अलीगंज, हथौड़ा जरैली कोरी, छनेहरा, हाथी खाना, हरदौली, फूटाकुआं खाईपार, आजादनगर के कई प्रमुख लोग भी समाजवादी पार्टी में आ गए है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

कानपुर नगर लोकसभा चुनाव की तैयारियो मे जुटे भा.ज.पा कानपुर महानगर संगठन की आज भा.ज.पा कार्यालय नवीन मार्केट, मे दोपहर 3ः00 बजे एक बृहद बैठक हुयी।

Posted on 01 April 2014 by admin

कानपुर नगर लोकसभा चुनाव की तैयारियो मे जुटे भा.ज.पा कानपुर महानगर संगठन की आज भा.ज.पा कार्यालय नवीन मार्केट, मे दोपहर 3ः00 बजे एक बृहद बैठक हुयी। इस बैठक मे महानगर के समस्त जिलापदाधिकारियो व मण्डल अध्यक्ष गणो ने भाग लिया। बैठक की अध्यक्षता भा.ज.पा कानपुर महानगर अध्यक्ष श्री सुरेन्द्र मैथानी जी ने की एंव बैठक का संचालन जिला महामंत्री श्री भूपेन्द्र त्रिपाठी ने किया।
बैठक मे चुनाव की तैयारियो पर चर्चा करते हुये भा.ज.पा महानगर अध्यक्ष श्री सुरेन्द्र मैथानी जी ने कहा कि चुनाव मे मात्र 30 दिन शेष रह गये है। उन्होने कहा कि बहुत जल्द ही लोकसभा चुनाव के लिए केन्द्रीय कार्यालय का विधिवत उद्घाटन कर लिया जायेगा। उन्होने कहा कि डाॅ॰ मुरलीमनोहर जोशी जैसे वरिष्ठ नेता एंव अन्तराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त शिक्षा विद् के प्रत्याशी होने से पूरे महानगर मे अति उत्साह का वातवरण है। उन्होने कहा कि विरोधियो की नीद उड गयी है। सभी विपक्षी दलो के प्रत्याशी अपनी हार को सुनिश्चित देखकर भा.ज.पा की बैठको मे माहौल को बिगाडने का कुत्सित प्रयास कर रहे है। कल की घटना की चर्चा करते हुये श्री मैथानी ने कहा कि पार्टी नेतृत्व की मंशा स्पष्ट है कि अनुशासन हीनता को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नही किया जायेगा। चाहे वो किसी भी स्तर का कार्यकर्ता हो। उन्होने कहा कि आज समाचार-पत्रो मे प्रकाशित पार्टी कार्यकर्ताओ के द्वारा अमर्यादित आचरण के लिये निलम्बन के पश्चात कारण बताओ नोटिस जारी किये जायेगे एंव सन्तोष जनक उत्तर प्राप्त न होने पर यह कार्यकर्ता 6 वर्ष के लिये निष्कासित किये जायेगे। श्री मैथानी ने कहा कि नामांकन से पहले पूरे महानगर मे सभी बूथ समितियो का सत्यापन कर लिया जाना चाहिये। श्री मैथानी ने कहा कि कार्यकर्ताओ का चुनाव मे उत्साह देखते हुये मै यह कह सकता हूँ कि हम लाखो मतो से यह चुनाव जीतेगे।
बैठक मे प्रमुख रूप से सर्वश्री मणिकान्त जैन, भूपेन्द्र त्रिपाठी, सुनील बजाज, चिन्ता सिंह चन्देल, सत्येन्द्र पाण्डेय, रघुराज सरन गुप्ता, धर्मप्रकाश गुप्ता, राधा दुबे, अनिल दीक्षित, अनीता गुप्ता, दीपक सिंह, जगदीश तिवारी, जगदीश राठौर, शशीकान्त शर्मा, उपेन्द्र पासवान, रमेश चन्द्र कुरील, फैसल सिद्दीकी, अनीता त्रिपाठी, अनुपम मिश्रा, शम्भू नाथ मिश्रा, विजय मिश्रा, अमित बाथम, रमाशंकर अग्रहरि, रामू मिश्रा, सुरेश बाजपेयी, चन्द्रमणि चैबे, वीरेश त्रिपाठी, आशीष बाजपेयी, विनय मिश्रा, सुधीर गुप्ता, चन्द्रमणि चैबे, आदि प्रमुख थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2014
M T W T F S S
« Mar   May »
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
282930  
-->









 Type in