Archive | September 8th, 2015

प्रतिक्रिया - डा0 मनोज मिश्र

Posted on 08 September 2015 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश में महिलाओं पर बढ़ रहे अत्याचारों पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डा0 मनोज मिश्र ने आरोप लगाया कि उन्नाव में दो लड़कियों का शव मिलना, सपा सरकार की कानून व्यवस्था के मुहँ पर तमाचा है। पुलिस ने बालिकाओं को ढूढ़ने में सक्रिय भूमिका नहीं निभाई। उन्होंने कहा कि जिले के जिम्मेदार अधिकारियों की निष्क्रियता देखकर उन पर कड़ी कार्यवाही हो।
बदायूं में कल दस साल की बच्ची से सामूहिक दुष्कर्म की घटना तथा बांदा में किशोरी को घर की छत पर दिन दहाड़े फूंक देने की घटना, प्रदेश में ध्वस्त कानून व्यवस्था का जीवन्त प्रमाण है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

वन्यजीवों पर आधारित सामूहिक फोटो प्रदर्षनी 8 सितम्बर को जू में

Posted on 08 September 2015 by admin

मीडिया फोटोग्राफर्स क्लब द्वारा 8 सितम्बर 2015 को वन्यजीवों पर आधारित सामूहिक फोटो प्रदर्षनी एवं स्पाॅट फोटो काॅन्टेस्ट प्रतियोगिता का आयोजन नवाब वाजिद अली षाह चिडियाघर लखनऊ में किया जा रहा है।
यह जानकारी क्लब के अध्यक्ष एसण्एमण्पारी ने दी। उन्होंने बताया कि यह प्रदर्षनी विष्व फोटोग्राफी दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित की जा रही है जिसमें करीब 60 छायाकारों की खींची फोटो प्रदर्षन हेतु लगाई जायेगी। कार्यक्रम में नवाब वाजिद अली षाह चिड़ियाघर सह आयोजक है। प्रदर्षनी का उद्घाटन प्रदेष के जन्तु उद्यान मंत्री डाण् षिव प्रताप यादव व कौषल विकास मंत्री प्रोण् अभिशेक मिश्र करेंगे। अतिथि में जिलाधिकारी लखनऊ राजषेखरए निदेषक सूचना आषुतोश निरंजनए निदेषक नवाब वाजिद अली षाह चिडियाघर लखनऊ अनुपम गुप्ता षामिल होंगे।
स्पाॅट फोटो काॅन्टेस्ट के तहत चिड़ियाघर भ्रमण करने आने वाले दर्षक या फिर फोटोग्राफर मोबाइल या कैमरा किसी से भी फोटो खींचकर वहीं डाउनलोड करायेंगे प्रदर्षनी के समापन पर सबसे अधिक अच्छे छायाचित्रों को पुरस्कृत किया जायेगा। प्रदर्षनी का समापन षाम 4 बजे होगा। जिसमें मुख्य अतिथि डाण् षिवप्रताप यादव प्रदर्षनी में भाग लेने वाले छायाकारों व विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कृत करेंगे। इस अवसर पर अतिथि में वरिश्ठ छायाकार अनिल रिसाल सिंहएवरिश्ठ पत्रकार केण्विक्रम रावए वरिश्ठ पुलिस अधीक्षक लखनऊ राजेष पाण्डेय व संयुक्त सचिव एलडीए जेण्पीण् सिंह होंगे। कार्यक्रम में मीडिया फोटोग्राफर्स क्लब के सदस्य व छायाकार उपस्थित रहेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री ने पुलिस लाइन्स में श्रीकृष्ण जन्मोत्सव समारोह का शुभारम्भ किया

Posted on 08 September 2015 by admin

untitled-11

उत्तर प्रदेश के राज्यपाल श्री राम नाईक एवं मुख्यमंत्री
श्री अखिलेश यादव ने कल रिजर्व पुलिस लाइन्स परिसर में आयोजित ‘श्रीकृष्ण जन्मोत्सव’ समारोह का शुभारम्भ दीप प्रज्ज्वलित कर व भगवान श्रीकृष्ण की मूर्ति पर माल्यार्पण करके किया।
पुलिस माॅडर्न स्कूल, पुलिस लाइन्स की छात्र-छात्राओं द्वारा प्रस्तुत वन्दना से कार्यक्रम प्रारम्भ हुआ। इसके पश्चात् मथुरा से आए पण्डित मुरारी लाल शर्मा तथा उनके साथियों ने फूलांे की होली तथा अन्य सांस्कृतिक दलों ने अपने-अपने कार्यक्रम प्रस्तुत किए। राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री ने कुछ देर रुककर इन कार्यक्रमों का आनन्द लिया तथा उनकी सराहना भी की।
इस अवसर पर राजनैतिक पेंशन मंत्री श्री राजेन्द्र चैधरी, व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास राज्य मंत्री श्री अभिषेक मिश्रा, मुख्य सचिव श्री आलोक रंजन, पुलिस महानिदेशक श्री जगमोहन यादव सहित पुलिस एवं प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी व बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

untitled-2

untitled-3

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments Off

मुख्यमंत्री ने चित्र प्रदर्शनी ‘द वूमेन एण्ड कृष्णा’ का उद्घाटन किया

Posted on 08 September 2015 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने कहा है कि भगवान श्री कृष्ण के व्यक्तित्व एवं विचारों ने ललित कलाओं को व्यापक रूप से प्रभावित किया है। मुख्यमंत्री कल ललित कला अकादमी में सुश्री वन्दना सहगल की चित्र प्रदर्शनी ‘द वूमेन एण्ड कृष्णा’ का उद्घाटन करने के बाद अपने विचार व्यक्त कर रहे थे।
मुख्यमंत्री ने सुश्री वन्दना सहगल के चित्रों की सराहना करते हुए आशा व्यक्त की कि वे भविष्य में भी इसी तरह सृजनात्मक अभिव्यक्ति हेतु सक्रिय रहेंगी। यह प्रदर्शनी 11 सितम्बर, 2015 तक लगाई गई है।
प्रदर्शनी के उद्घाटन के अवसर पर राजनैतिक पेंशन मंत्री
श्री राजेन्द्र चैधरी, विख्यात शास्त्रीय गायक पं0 छन्नू लाल मिश्रा, पूर्व मंत्री श्री लाल जी टण्डन, मुख्य सचिव श्री आलोक रंजन, प्रमुख सचिव सूचना श्री नवनीत सहगल, फिल्म निर्देशक श्री मुज़फ्फर अली सहित अन्य गणमान्य लोग भी मौजूद थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमंत्री ने पर्यटकों की सुरक्षा, सम्मान तथा सुविधाओं का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए

Posted on 08 September 2015 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि राज्य मंे आने वाले पर्यटकों की सुरक्षा, सम्मान तथा उपलब्ध कराई जाने वाली सुविधाओं का विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने आगरा में एक विदेशी पर्यटक दम्पत्ति के साथ हुए दुव्र्यवहार के बारे में मीडिया में आई खबरों का संज्ञान लेते हुए यह निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि पर्यटकों से दुव्र्यवहार के दोषियों को किसी भी दशा में बख्शा नहीं जाएगा। इस तरह की घटनाएं रोकने की जिम्मेदारी स्थानीय प्रशासन और पर्यटन विभाग, दोनों की है। यह सुनिश्चित किया जाए कि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न होने पाए।
मुख्यमंत्री ने कहा कि स्थानीय प्रशासन और पर्यटन विभाग मिलकर असामाजिक तत्वों को चिन्ह्ति कर उनके विरुद्ध कठोर कार्रवाई करें तथा पर्यटन स्थलों, होटलों, रेस्टोरेन्ट्स तथा अन्य सार्वजनिक स्थलों पर पर्यटकों के निर्बाध आवागमन एवं सुरक्षा के लिए पर्याप्त एवं प्रभावी व्यवस्था सुनिश्चित करंे। पर्यटकों के लिए परिवहन व होटल के कारोबार से जुड़े लोग प्रदेश भ्रमण पर आने वालों के साथ शिष्टाचार से पेश आएं, इस पर विशेष ध्यान दिया जाए। यह भी सुनिश्चित किया जाए कि टूरिस्टों से निर्धारित दर से अधिक कोई भुगतान न ले।
श्री यादव ने कहा कि राज्य में आने वाले पर्यटक हमारे सम्मानित मेहमान हैं। मेहमानों से अच्छे बर्ताव की समृद्ध परम्परा हमारे देश व प्रदेश में है। इसके मद्देनजर पर्यटन उद्योग से जुड़े सभी लोगों की यह जिम्मेदारी है कि वे पर्यटकों की सुविधाओं और जरूरतों का पूरा ध्यान रखें और यह सुनिश्चित करें कि इन्हें कोई असुविधा न होने पाए।
श्री यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए लगातार काम कर रही है। उत्तर प्रदेश राज्य पर्यटन की दृष्टि से सम्भावनाओं से भरा है। पर्यटन राज्य में आर्थिक गतिविधियां एवं रोजगार के अवसर बढ़ाने का प्रभावी माध्यम हो सकता है, किन्तु पर्यटकों से होने वाले दुव्र्यवहार की घटनाएं राज्य में पर्यटन की सम्भावनाओं को नुकसान ही नहीं पहुंचाती, बल्कि राज्य की छवि भी प्रभावित कर सकती हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

विषय परिसंघ राष्ट्रªªीय अध्यक्ष डा0 उदित राज ने कानपुर से आरक्षण बचाने की हुकार भरी

Posted on 08 September 2015 by admin

कानपुर विश्वविद्यालय के सभागार में मण्डीय सम्मेलन का आयोजित किया जा रहा है। जिसमे अनुसूचित  जनजाति /जनजाति संघठन के अखिल भारतीय परिसंघ के चेयर डा0उदित राज ने बताया कि प्रोन्नित के आरक्षण बिल को हर हाल में शीत कालीन सासद स़़त्र में पास करा के रहेगे साथ ही रिवर्ट किये गये उ0प्र0 में अधिकारियो /कर्मचारियेा को वापस उन्हे उसी पोस्ट पर कराना का प्रयास करेगे  उ0प्र0 में दलितो की स्थित बहुत खराब हैं और प्रदेश के सपा सरकार सोच रही हैं इस बिल के जरिये विधान सभा का सपना देख रही है। जो दलित हितैसी कहने वाली पार्टी न तो सदन से सड़को तक नजर नही आ रही हैं  इसके लिए परिसंघ लखनउ में 1 नवंम्बर 2015 को रैली का आयोजन के साथ 7 दिसम्बर को 2015 को राम लीला मैदान दिल्ली में रैली का आयोजन होगा जिसके जारियेेेेे सरकारो को अपनी तकात का एैसास करना हैें
परिसंघ के राष्ट्रीय समन्यक एव अध्यक्ष जग जीवन प्रसाद ने दलित किसानो के लिए बनाया गया काला कानून का विरोध करेगे
परिसंघ के कानपुर मण्डल के अध्यक्ष सुशील कुमार कमल ने प्रोन्नतिक में अरक्षाण को हर हाल में लागे करवा के रहेगे इसके लिए कुछ भी करना पड़ेगा ।
सुनीलकुमार एड
दलितो सरकारो द्वारा किसी न किसी रूपमें परेशान करने काम उ0प्र0 सरकार कर रही हैं सरकारो ने अपनी सोच न बदली तो समाज सड़को पर उतार के प्रर्दशान करने के मजबूर होगा ।
कोरी समाज की और झलकारी बाई का स्मृति चिन्ह भेट किया
इस कार्यक्रम में मुख्य कार्यक्रम रूप् से सुरेन्द्र कमल, पचम लाल आर0के0 गौतम  जीतेन्द्र सुदामा पिन्टू कटियार मोहन लाल आरके गौतम रामअवतारउपस्थित रहे

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

केन्द्र सरकार द्वारा वन रैंक वन पेंषन योजना लागू करने का भाजपा ने स्वागत किया।

Posted on 08 September 2015 by admin

देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा वन रैंक वन पेंशन लागू करने का भारतीय जनता पार्टी ने स्वागत किया है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने कहा कि पिछले चार दशको से लम्बित वन रैंक वन पेंशन को लागू कर केन्द्र सरकार ने देश के लिए सर्वस्व न्यौछावर करने वाले बहादुर सैनिकों के प्रति अपना सम्मान प्रकट किया है। उक्त योजना को लागू कर भाजपा ने चुनाव पूर्व किये गये अपने वादे को पूरा किया।
डा0 बाजपेयी ने कहा कि पिछली सरकार ने उक्त योजना के लिए केवल 500 करोड़ का प्रावधान किया था जबकि वन रैंक वन पेंशन को शुरू करने के लिए 8 से 10 हजार करोड़ की आवश्यकता है। जो उसकी नीयत को प्रदर्शित करता है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

September 2015
M T W T F S S
« Aug   Oct »
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
282930  
-->









 Type in