Archive | September 24th, 2015

वाराणसी में मूर्ति विर्सजन के सवाल को लेकर वाराणसी में साधुसंतों पर बेरहमी से किए गये लाठी चार्ज के भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश

Posted on 24 September 2015 by admin

वाराणसी में मूर्ति विर्सजन के सवाल को लेकर वाराणसी में साधुसंतों पर बेरहमी से किए गये लाठी चार्ज के भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने कडे़ शब्दो में निन्दा की है, तथा वाराणसी पुलिस प्रशासन तथा जिला प्रशासन के जिम्मेदार आधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही किए जाने हेतु प्रदेश मुख्यमंत्री से मांग की है।
प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 लक्ष्मी कान्त बाजपेयी धरना की तीव्र भर्तसना करते हुए कहा कि वाराणसी जिला प्रशासन का यह कृत्य दंगे की साजिश रचना है। उन्होंने कहा कि दुर्गा पूजा, गणेश पूजा या विश्वकर्मा पूजा के उपरान्त यह मूर्तियों का नादियों में विर्सजन सनातन परम्परा है। माननीय उच्चन्यायालय के आदेश का सम्मान करते हुए वाराणसी मिला प्रशासन को मूर्ति विर्सजन हेतु कोई वैकल्पिक समाधान करने के बजाय साधु संतो पर लाठी चार्ज कर घिनौना कृत्य किया है यह सामाजिक सद्भाव को विगाड़ने  का षड़यंत्र है। उन्होंने कहा कि घटना को लेकर सरकार की चुप्पी तथा दोषी अधिकारियों के खिलाफ तात्कालिक कार्यवाही न करना आश्चर्यजनक है।
भाजपा अध्यक्ष ने आज गोण्डा में चैक गणेश प्रतिमा विसर्जन जलूस पर मस्जिद से पथराव किए जाने तथा हिन्दुओं  की दुकाने लूटने, जलाने तथा गणेश प्रतिमा विसर्जन जुलूस पर पुलिस द्वारा लाठी चार्ज किए जाने पर गहरा रोष व्यक्त करते हुए शासन-प्रशासन को कड़ी चेतावनी दी है तथा सरकार से मंाग की है कि सामाजिक सद्भाव बिगाडे़ जाने के कुत्सित प्रयास में लगे लोगो के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करे अन्यथा भाजपा सड़क पर उतरकर इसका कड़ा विरोध करेगी।
डाॅ0 बाजपेयी ने वाराणसी व गोण्डा दोनो जगह पुलिस के बर्बर लाठी चार्ज की कडे़ शब्दो में निन्दा करते हुए दोषियों के खिलाफ अविलम्ब कार्यवाही की मांग की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि इलाहाबाद में एक कार्यक्रम उद्घाटन के अवसर पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव

Posted on 24 September 2015 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि इलाहाबाद में एक कार्यक्रम उद्घाटन के अवसर पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सपा बसपा ने किया यूपी को बर्बाद- स्वतंत्रदेव सिंह

Posted on 24 September 2015 by admin

भारतीय जनता पार्टी की सरकार उत्तर प्रदेश में 1991 मंे थी कल्याण सिंह मुख्यमंत्री थे भव्य मुक्त समाज का वातावरण बना हुआ था परन्तु आज समाजवादी पार्टी की सरकार ने गुण्डाराज कायम है प्रदेश की कानून व्यवस्था ध्वस्त है और विकास कार्य पूरी तरह ठप हैं यह बात  प्रदेश महामंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने मध्य 3 व 4 के प्रशिक्षण वर्ग में कही। भारतीय जनता पार्टी लखनऊ महानगर मध्य मण्डल 3 व 4 का दो दिवसीय पं. दीनदयाल उपाध्याय मण्डल प्रशिक्षण महाभियान आज समाप्त हुआ। आर.के. पैलेस में चल रहे प्रशिक्षण वर्ग के समापन अवसर पर प्रदेश महामंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि 1991 में भाजपा की सरकार थी माफिया और गुण्डे प्रदेश के बाहर या जेल के अंदर। भव्य मुक्त समाज का राज देकर हमने जनता के हितों में काम किया था। शिक्षा मंत्री रहते राजनाथ सिंह ने नकल अध्यादेश लागू किया और मुख्यमंत्री रहते छोटी छोटी जाति को मिलकर  उनके उत्थान के लिये उन्हेंनें कार्य किया। परन्तु आज सपा बसपा के शासन ने यूपी को बर्बाद करके रख दिया। बसपा ने लखनऊ को पत्थर का शहर बना दिया था वही सपा छात्रों एवं बेरोजगारों के साथ धोखाधड़ी कर रही है। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी के शासनकाल कारगिल युद्ध विजय प्राप्त की। मोबाइल क्रान्ति के जरिय घर घर तक फोन पहुंचाया गया पोखरन में परमाणु विस्फोट कर देश को शक्तिशाली बनाने का काम भाजपा ने किया। मनमोहन सिंह 10 वर्षों का कार्यकाल घोटालें एवं विवादों का रहा, रामसेतु-हिन्दु आतंकवाद का प्रचार कर हिन्दुत्व की भावनाओं से खेलने का काम यूपीए सरकार ने किया था जिसका खामियाजा 2014 के लोकसभा चुनाव में उसे भुगतना पड़ा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का लक्ष्य भारत माँ के आगे दुनिया झुके। भारत को पुनः विश्वगुरू बनाना यह सब हम सबका सपना है। महापौर डा. दिनेश शर्मा ने कहा कि बूथ स्तर पर हमंे अपना संगठन मजबूत करना है। बूथ जीतने पर ही हमें चुनाव में विजयीश्री प्राप्त होती है। पार्टी की रीति निति और सिद्धान्त की जानकारी आपको दो दिन में प्राप्त हुयी है।
प्रशिक्षण वर्ग में पूर्व विधायक विद्यासागर गुप्ता, नगर महामंत्री एवं महानगर प्रशिक्षण प्रमुख मुकेश शर्मा, उपाध्यक्ष रागिनी रस्तोगी, मण्डल अध्यक्ष रामसेवक द्विवेदी, नरेन्द्र श्रीवास्तव, पार्षद रजनीश गुप्ता, साकेत शर्मा, अमित गुप्ता, कौशल किशोर, गिरीश गुप्ता, ठाकुर मुरारी सिंह, विश्वनाथ द्विवेदी, मुकेश रस्तोगी आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सोडिक तृतीय परियोजना के कार्यों का अवलोकन एवं समीक्षा के लिए आये विश्व बैंक के प्रतिनिधि मंडल ने आज

Posted on 24 September 2015 by admin

सोडिक तृतीय परियोजना के कार्यों का अवलोकन एवं समीक्षा के लिए आये विश्व बैंक के प्रतिनिधि मंडल ने आज प्रदेश के मुख्य सचिव श्री आलोक रंजन एवं कृषि उत्पादन आयुक्त श्री आन्नद मिश्र के साथ रैप-अप मीटिंग में विश्व बैंक के सहयोग से चलाई जा रही सोडिक तृतीय परियोजना के कार्यों की सराहना की। प्रतिनिधि मंडल ने परियोजना के माध्यम से प्रदेश की खाद्यान्न आवश्यकता के लिए किये जा रहे योगदान पर संतोष व्यक्त किया।
आज की बैठक में विश्व बैंक के प्रतिनिधि मंड़ल में श्री मार्टिन वैन न्यूव कूप प्रैक्टिस मैनेजर साउथ एशिया, श्री अनिमेष श्रीवास्तव प्रोग्राम लीडर रूरल अर्बन ट्राँसफारमेशन, श्री बायर सेखान तमुरदवा-टास्क टीम लीडर, श्री रंजन सामन्तरे को-टास्क टीम लीडर, डॅा0 पाल सिद्धू-वरि0 कृषि विशेषज्ञ, श्री आर0एस0 पाठक-वरि0 जल निकास विशेषज्ञ, श्री मरिमुतु स्वामीनाथन-वरि0 पशुपालन विशेषज्ञ, श्री मनिवव पैथी-वरि0 कृषि विशेषज्ञ, शामिल हुए। विश्व बैंक प्रतिनिधियों के अतिरिक्त बैठक में प्रमुख सचिव सिंचाई एवं परती भूमि विकास श्री दीपक सिंघल, श्री रजनीश गुप्ता प्रमुख सचिव पशुपालन, श्री हिमांशु कुमार प्रमुख सचिव विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी ने प्रतिभाग किया। निगम की ओर से श्री विपिन कुमार द्विवेदी प्रबन्ध निदेशक भूमि सुधार निगम एवं संयुक्त प्रबन्ध निदेशक डाॅ0 वी0पी0 सिंह तथा अन्य अधिकारियों के साथ सोडिक तृतीय परियोजना में निगम के साथ कार्य कर रहे कृषि, सिंचाई, पशुपालन, पंचायती राज विभाग तथा रिमोट सेन्सिंग के प्रतिनिधि भी सम्मिलित हुए।
विश्व बैंक के प्रैक्टिस मैनेजर श्री मार्टिन वैन न्यूव कूप ने बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि सोडिक तृतीय परियोजना के पूरा होने में यद्यिप दो साल का समय है लेकिन परियोजना ने निर्धारित डेवलपमेन्टल आब्जेकटिव्स पूर्ण कर लिये हंै। परियोजना के कार्यों की सराहना करते हुए उन्होने कहा कि बहुत ही अच्छा कार्य हुआ है और परियोजना अपने उददेश्यों में सफल रही है। बायर सेखान तमुरदवा टास्क टीम लीडर का कहना था कि परियोजना के सभी कम्पोनेन्ट में संतोषजनक कार्य हुआ है। परियोजना के अन्र्तगत बनायी गयीे प्रोड्यूसर कम्पनियों की ओर अधिक ध्यान देकर उनकी क्षमता एवं पूंजी बढ़ाने की आवश्यकता है। श्री रंजन सामन्तरे को-टास्क टीम लीडर ने परियोजना के शेष दो वर्षों में कृषि के लिए अनुपयोगी भूमि के विकास के लिए अधिक कार्य करने की आवश्यकता पर जोर दिया।
बैठक के अध्यक्ष मुख्य सचिव श्री आलोक रंजन ने जन सहभागिता पर जोर देते हुए कहा कि परियोजना में सुधारी गयी भूमि मेें विविधिकरण कर धान, गेहूँ के अतिरिक्त दलहन, तिलहन एवं सब्जियों की खेती को बढ़ावा दिया जाय जिससे कृषकों की आमदनी बढ़ सके।
परियोजना के स्थायित्व पर जोर देते कृषि उत्पादन आयुक्त श्री आन्नद कुमार मिश्र ने परियोजना में किये गये कार्यों के स्थायित्व पर विशेष ध्यान दिया जाय और ऐसी कृषि तकनीक का प्रचार प्रसार किया जाये कि सुधारा गया क्षेत्र पुनः ऊसर न हो पाये और उसमे बराबर फसलें होती रहे।
प्रमुख सचिव सिंचाई एवं परती भूमि विकास श्री दीपक सिंघल ने जल संचय की विशेष आवश्यकता पर बल देते हुए बीहड़ क्षेत्रों के विकास के लिए परियोजना की शेष अविध में अधिक से अधिक बीहड क्षेत्रों के सुधार को कराये जाने पर विशेष बल दिया।
रैप-अप बैठक में प्रबन्ध निदेशक भूमि सुधार निगम श्री विपिन कुमार द्विवेदी ने सोडिक तृतीय परियोजना के कार्यों से अवगत कराते हुए शेष दो वर्षों में प्रदेश में कृषि अनुपयोगी भूमि के विकास के लिए एकीकृत कार्यक्रम बनाकर कार्य करने का आश्वासन दिया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी सरकार द्वारा पंचायत चुनाव की घोषणा होने एवं आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू होने के पश्चात

Posted on 24 September 2015 by admin

उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी सरकार द्वारा पंचायत चुनाव की घोषणा होने एवं आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू होने के पश्चात भी उ0प्र0 में भारी संख्या में आईएएस, आईपीएस एवं पीसीसी अधिकारियों के तबादले किये गये, जो आदर्श चुनाव आचार संहिता का सरासर उल्लंघन है। उ0प्र0 कंाग्रेस चुनाव आयोग से मांग करती है कि प्रदेश सरकार द्वारा किये गये तबादलों को तत्काल निरस्त करे तथा दोषियों के विरूद्ध सख्त कानूनी कार्यवाही करे।
वास्तव में प्रदेश की समाजवादी पार्टी सरकार द्वारा चुनाव आयोग को गुमराह करके आईएएस एवं पीसीएस अधिकारियों सहित तमाम तबादले आनन-फानन में कर दिये गये तथा चुनाव आयोग को पूरी तरह गुमराह किया गया। प्रदेश सरकार ने चुनाव आयोग से अनुमति इस बात की मांगी थी कि रिक्त पद भरे जायेंगे और इसी आड़ में चुनाव आयेाग को अंधेरे में रखकर तमाम अन्य पदों पर भी आईएएस, आईपीएस एवं पीसीएस अधिकारियों के तबादले कर दिये गये।
समाजवादी पार्टी की राज्य सरकार द्वारा किये गये यह तबादले इस बात को दर्शाते हैं कि समाजवादी पार्टी से जनता का विश्वास पूरी तरह उठ चुका है और वह पंचायत चुनाव की पवित्रता को नष्ट करते हुए येन-केन-प्रकारेण इन चुनावों को जीतना चाहती है। यही कारण है कि प्रदेश सरकार ने जनपदों में अपने मनमाफिक अधिकारियों की नियुक्ति की है।
उ0प्र0 कंाग्रेस चुनाव आयोग से मांग करती है कि पंचायत चुनावों को प्रभावित करने के उद्देश्य से राज्य सरकार द्वारा किये गये इन तबादलों केा तत्काल निरस्त करे एवं प्रदेश में पंचायत चुनाव निष्पक्ष एवं स्वतंत्र तरीके से सम्पन्न कराने हेतु ठोस एवं प्रभावी कदम उठाये।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

ज्वांइट रिप्लेसमेंट से जुड़ी नई आधुनिक तकनीकों के बारे मंे शिक्षित करने के लिए डाॅक्टरों के लिए ‘एडवांस टेक्नोलाॅजी मास्टर क्लास‘ सेमिनार आयोजित किया नए आधुनिक इलाज अब मेट्रªो शहरों के बाहर

Posted on 24 September 2015 by admin

नवाबों के शहर लखनऊ में ज्वाइंट रिप्लेसमेंट सर्जनों को घुटने के जोड़ व कूल्हे के प्रत्यारोपण सर्जरी की आधुनिक व नवीन तकनीकों के बारे में शिक्षित करने के लिए होटल क्लार्क अवध में सेमिनार ‘ एडवांस टेकनोलाॅजी मास्टर क्लास‘ (एटीएम) आयोजित किया गया। इस सेमिनार का उद्देश्य लखनऊ व इसके आसपास के इलाकों के रोगियों व सर्जनों को ज्वाइंट रिप्लेसमेंट की आधुनिक तकनीकों के फायदों की जानकारी देना है। आयोजन चैयरपर्सन डाॅ. संजय कुमार श्रीवास्तव का कहना है, ‘‘ भारत में पिछले कुछ सालों से नई तकनीकों के आगमन से ज्वाइंट रिप्लेसमेंट सर्जरी में एक नया आयाम आया है। आज हम विश्वस्तरीय प्रत्यारोपण और तकनीकों के माध्यम से रोगियों की जिंदगी में सुधार कर सकते है। रोगियों की बेहतरी के लिए हम चाहते है कि टायर 2 और टायर 3 शहरों में भी सर्जनों को नई और आधुनिक तकनीकों की जानकारी हो जिससे नाॅन मेट्रªों में रहने रोगियों को उन्हीं के शहर में बेहतर उपचार मिल सके।‘‘

इससेमिनारमेंदेशभर के कईजानेमानेसर्जनों व डाॅक्टरोनेहिस्सालियाजिसमेंरेडियसज्वांइटसर्जरीअस्पताल के डाॅ. संजय कुमारश्रीवास्तव, नईदिल्ली के अपोलोअस्पताल के डाॅ. (प्रोफेसर) राजूवैश्य, रोजकोट के प्राथकृपाअस्पताल के डाॅ. केतन शाह शामिलथे।

डाॅ. श्रीवास्तव ने विस्तार से समझाते हुए कहा, ‘‘ विभिन्न केस स्टडी के माध्यम से एटीएम प्रोगाम में नए युवा सर्जनों को आधुनियों तकनीकों के बारे में शिक्षित करने का बेहतरीन मौका है। इस सेमिनार में हड्डियों की ट्रªªेनिंग और कई जटिल क्लिनिकल मुद्दों का सेशन हुआ।‘‘

एटीएम सेमिनार में डाॅ. राजू वैश्य और डाॅ. संजय कुमार श्रीवास्तव ने दो सफल तकनीकों के बारे में बताया। भारत का पहल ामाॅडयूलर डुअल मोबेल्टी हिपरिप्लेसमेंट सिस्टम एमडीएम और सिंगल रेडियस तकनीक पर आधारित घुटनों के सिस्टम ट्रायथलाॅन एक्स थ्री शामिल किए गए है।

ट्रायथलाॅन नी सिस्टम के बारे में युवा सर्जनों को समझाते हुए डाॅ. केतन शाह ने बताया‘‘ ट्रायथ लाॅन नी सिस्टम को इस तरह से डिजाइन किया गया है जिससे ये रोगियों की लाइफ स्आइल रिकवरी की अपेक्षाओं पर खरी उतरती है। इस सहज व विकसित डिजाइन की मदद से दुनिया भर के लाखों घुटने के प्रत्यारोपण में क्लिनिकल सफलता मिली है। ट्रायथलाॅन नी सिस्टम का डिजाइन रोगियों को प्राकृतिक घुटने जैसी गतिशीलता प्रदान करता है और लंबे समय तक स्थिर रहता है। ट्रायथलाॅन नी के बेहतरीन व विशिष्ट डिजाइन की वजह से घुटने की प्राकृतिक गतिशीलता जैसा अनुभव होता है और ये 150़डिग्री के घुमाव की वजह से स्थिर गतिशीलता प्रदान करता है।‘‘

भारत में पहले माॅडयूलर डुअल मोबेल्टी हिपरिप्लेसमेंट सिस्टम एमडीएम एक्स 3 के बारे में बताते हुए डाॅ. राजू वैश्य और डाॅ. विनीत अग्रवाल कहते है, ‘‘ ये तीसरी जनरेशन का डुअल मोबेल्टी उपकरण है जो सर्जन को दोहरी मोबेल्टी तकनीक के लाभ के साथ व्यापक रोगियों की जनसंख्या के लिए फायदेमंद है। एमडीएम एक्स 3 डिजाइन स्थिरता और कूदने के दूरी को बढ़ाता हैजो कुछ रोगियों की गतिशीलता की रेंज को बढ़ाता है।‘‘

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

September 2015
M T W T F S S
« Aug   Oct »
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
282930  
-->









 Type in