Archive | July 29th, 2014

उत्तर प्रदेश के पिछड़ा वर्ग कल्याण एवं विकलांग कल्याण मंत्री श्री अम्बिका चैधरी, समाज कल्याण,

Posted on 29 July 2014 by admin

उत्तर प्रदेश के पिछड़ा वर्ग कल्याण एवं विकलांग कल्याण मंत्री श्री अम्बिका चैधरी, समाज कल्याण, अनुसूचित जाति/जनजाति कल्याण एवं सैनिक कल्याण मंत्री श्री अवधेश प्रसाद, पिछड़ा वर्ग वित्त एवं विकास निगम के अध्यक्ष श्री चैधरी सुखराम सिंह यादव, पिछड़ा वर्ग कल्याण राज्य मंत्री श्री राम मूर्ति सिंह वर्मा, समाज कल्याण, अनुसूचित जाति/जनजाति कल्याण एवं सैनिक कल्याण राज्य मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह वर्मा, उ0प्र0 राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष श्री राम आसरे विश्वकर्मा तथा पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग के सलाहकार (राज्य मंत्री स्तर) डा0 हीरा ठाकुर ने ईद-उल-फितर के पावन पर्व पर समस्त प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।
ईद की पूर्व संध्या पर जारी बधाई संदेश में मंत्रियों ने प्रदेश के सभी वर्गों एवं धर्मों के लोगों से आपसी भाईचारा, प्रेम एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में इस पावन पर्व को  आपस में मिलजुल कर मनाने की अपील की है। जिससे देश-दुनिया में हमारी एकता, बन्धुत्व, शान्ति एवं सामाजिक समरसता का संदेश जायेगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

ईद-उल-फित्र पर बधाई

Posted on 29 July 2014 by admin

उत्तर प्रदेश के कारागार मंत्री श्री बलराम यादव, ग्रामीण अभियंत्रण सेवायें विभाग के मंत्री श्री राजेन्द्र सिंह राणा, विज्ञान एवं प्राद्योगिकी मंत्री श्री मनोज पाण्डेय, व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास राज्य मंत्री प्रो0 अभिषेक मिश्र, खेल राज्य मंत्री श्री राम करन आर्या एवं फरीद महफूज किदवई तथा वाह्य सहायतित परियोजना के सलाहकार (राज्य मंत्री स्तर) श्री मधुकर जेटली ने ईद-उल-फित्र के पावन पर्व पर समस्त प्रदेश वासियों विशेषकर मुस्लिम भाइयांे को बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। इन मंत्रियों ने बधाई संदेश में कहा है कि सभी वर्गों एवं धर्मों के लोग आपसी भाई चारे के साथ इस पर्व को मिलजुल कर मनायें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

अनुसूचित जाति/जनजाति के छात्रों के मेरिट उच्चीकृत सम्बन्धी योजना के अन्तर्गत चार छात्र उत्तीर्ण

Posted on 29 July 2014 by admin

प्रधानाचार्य राजकीय इण्टर कालेज, झांसी ने बताया कि अनुसूूचित जाति/जनजाति के छात्रों को मेरिट उच्चीकृत करने की केन्द्र की पुरोनिर्धारित योजना वर्ष 2014-15 संचालित किये जाने हेतु गत 29 जून को  तीन पालियों में परीक्षा सम्पादित कराई गई। इस परीक्षा में विशाल वर्मा पुत्र श्री शिवनारायण वर्मा, राजेश पुत्र श्री बलराम, रितिक गौतम पुत्र श्री राज कुमार, सन्नीदेवल पुत्र श्री लल्लू राम उत्तीर्ण घोषित किये गये।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

ईद-उल-फित्र की दिली मुबारक

Posted on 29 July 2014 by admin

उत्तर प्रदेश के माध्यमिक शिक्षा मंत्री श्री महमूब अली, प्राविधिक शिक्षा मंत्री श्री शिवाकान्त ओझा, वन राज्य मंत्री श्री फरीद महफूज किदवई तथा लघु उद्योग राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री भगवत सरन गंगवार ने ईद-उल-फित्र के पावन पर्व पर समस्त प्रदेश वासियों विशेषकर मुस्लिम भाइयांे को बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। इन मंत्रियों ने एक बधाई संदेश में कहा है कि सभी वर्गों एवं धर्मों के लोग आपसी भाई चारे के साथ इस पर्व को मिलकर मनायें। उन्होंने  कहा कि यह त्यौहार देश की बहुआयामी संस्कृति का प्रतिक है। यह आपसी मिलन और भाई चारे का पर्व है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भू-जल स्त्रोतों पर पैरामीटर टेस्ट/पम्पिंग टेस्ट करने के निर्देश

Posted on 29 July 2014 by admin

उ0प्र0 सरकार ने भू-जल संरक्षण/संचयन तथा भू-जल स्तर को स्थिर बनाये रखने हेतु उसे अतिदोहन व भू-जल को बर्बाद करने पर गम्भीरता से अंकुश लगाने के निर्देश दिये हैं। शासन स्तर से भू-जल के भण्डार को बचाने तथा उसके संवर्धन हेतु वर्षा जल को रिचार्ज करने और वर्षा जल को बचाने की दशा में रूफटाप या रेन हार्वेस्टिंग पद्धति को अपनाने, तालाबों, पोखरों, जलाशयों, रिचार्जपिट की खुदाई करने तथा उनका अस्तित्व बनाये रखने के निर्देश दिये हैं। भू-जल स्त्रोतों का पैरामीटर टेस्ट करने पर बल दिया है।
यह जानकारी भूगर्भ जल निदेशक श्री रामसिंह ने देते हुए बताया कि मानचित्रीकरण एवं भू-जल स्त्रोतों पर पैरामीटर टेस्ट (पम्पिंग टेस्ट) किया जाता है। इससे भू-जल स्त्रोतों में भूगर्भ जल का बहाव तथा पानी  के बहाव का व्यवहार ज्ञात किया जाता है। प्रत्येक विकास खण्ड में जहां भू-जल स्तर काफी नीचे चला गया है वहां पर भू-जल मंे वृद्धि हेतु वर्षा जल को रिचार्ज करने तथा भू-जल दोहन पर मितव्ययिता बरतने को कहा गया है। शासन तथा जन-सहभागिता से भू-जल के संवर्धन, वर्षा जल के संचयन, रिचार्ज करने का कार्य युद्ध स्तर पर किया जा रहा है।
भू-जल निदेशक ने बताया कि भू-जल विभाग द्वारा भू-जल के भण्डार को अक्षुण्ण रखने हेतु जी0आई0एस0 आधारित मानचित्रों की तैयारी करने, रेन वाटर हार्वेस्टिंग एवं रिचार्जिंग करने, समग्र भू-जल नीति को युद्धस्तर पर क्रियान्वित करते हुए उसकी नियमित अनुश्रवण करने, भू-जल प्रबन्धन एवं संरक्षण हेतु लोगों को जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि भू-जल गुणवत्ता का आंकलन एवं अनुश्रवण, भू-जल विकास एवं भू-जल सर्वेक्षण का सुदृढ़ीकरण किये जाने हेतु उ0प्र0 सरकार ने ठोस रणनीति तैयार की है जिस पर सक्रियता से अमल किया जा रहा है। इसी क्रम में भूगर्भ जल संसाधनों का आंकलन, जनपदीय भू-जल परिदृष्य रिपोर्ट की तैयारी उसकी समीक्षा, भू-जल ड्राफ्ट के नाम्र्स का रिफाईनमेंट, रिमोट संेन्सिग एवं आईसोटोप विधा का उपयोग हाईड्रोग्राफ स्टेशनों का सुदृढ़ीकरण किया जा रहा है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

आज़म ने दी प्रदेशवासियों को ईद की मुबारकबाद कहा इस मुबारक त्यौहार को शान्तिपूर्वक मनायें

Posted on 29 July 2014 by admin

उत्तर प्रदेश के नगर विकास एवं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहम्मद आज़म खाँ ने ईद-उल-फितर की पूर्व संध्या पर प्रदेशवासियों को ईद की मुबारकबाद दी है। उन्होंने कहा कि ईद-उल-फितर का मुबारक त्यौहार न सिर्फ रमजान के महीने में की जाने वाली इबादत का इनाम है, बल्कि यह त्यौहार सामाजिक सौहार्द, भाई-चारे व मेल मिलाप के बन्धनों को और मजबूत बनाने तथा गरीबों और बेसहारों की मदद करने का भी संदेश देता है।
इस अवसर पर जारी अपने बधाई संदेश में श्री आज़म खाँ ने कहा, ‘‘हालात कभी खुद बदलते हैं और कभी कुदरत इन्हें बदलती है, लेकिन ईद हर हालात में आती है। माह-ए-रम़ज़ान का इनाम ईद है। अल्लाह के इनाम में रज़ामंदी और गैर-रज़ामन्दी के लिए कोई गुन्जाइश नहीं है। इस बार भी ईद आई है, हालात जो भी हों जिम्मेदार कोई भी हो, ईद बस ईद है। ईद की बेशुमार खुशियाँ आपको मुबारक हों।‘‘
श्री आज़म खाँ ने लोगों से अपील की है कि इस मुबारक त्यौहार को इसके सही अर्थ में हर्षोल्लास व शान्तिपूर्वक ढंग से मनायंे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

ए0पी0एल0, बी0पी0एल0 एवं अन्त्योदय कार्ड धारकों को खाद्यान्न एवं चीनी का वितरण समय से सुनिश्चित कराया जाय: मुख्य सचिव

Posted on 29 July 2014 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव श्री आलोक रंजन ने निर्देश दिए हैं कि प्रदेश में ए0पी0एल0, बी0पी0एल0 एवं अन्त्योदय कार्ड धारकों को खाद्यान्न एवं चीनी का वितरण समय से सुनिश्चित कराया जाय। उन्होंने कहा कि लक्षित सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अन्तर्गत शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में रोस्टर के अनुसार खाद्यान्न एवं चीनी का उठान व वितरण को सुदृढ़ बनाने एवं खाद्यान्न की कालाबाजारी पर अंकुश लगाने हेतु त्रिस्तरीय चेकिंग की व्यवस्था सुनिश्चित की जाय। उन्होंने कहा कि जिलाधिकारियों एवं जिला पूर्ति अधिकारियों को त्रिस्तरीय चेकिंग व्यवस्था का तीनों स्तर पर कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराते हुए निर्धारित प्रारूप पर सूचना नियमित रूप से उपलब्ध करानी होगी। उन्होंने कहा कि संबंधित अधिकारियों एवं पर्यवेक्षणीय अधिकारियों द्वारा अपने दायित्वों में शिथिलता बरतने पर उनके विरूद्ध कठोर कार्रवाई की जाय।
मुख्य सचिव ने यह निर्देश खाद्य आयुक्त, समस्त मण्डलायुक्तों, जिलाधिकारियों, संभागीय खाद्य नियंत्रकांे, खाद्य उपायुक्तों, जिला पूर्ति अधिकारियों को परिपत्र निर्गत कर दिए।
श्री रंजन ने कहा है कि लक्षित सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अन्तर्गत शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में समस्त योजनाओं यथा ए0पी0एल0, बी0पी0एल0 अन्त्योदय के खाद्यान्न, चीनी, मिट्टी के तेल का उठान व वितरण शासन द्वारा निर्धारित रोस्टर के अनुसार ससमय सुनिश्चित कराया जाय।  उन्होंने कहा कि यह भी सुनिश्चित कराया जाये कि उचित दर विक्रेताओं द्वारा संबंधित योजनाओं का खाद्यान्न, चीनी, मिट्टी  का तेल सभी पात्र लाभार्थियों को ससमय उपलब्ध करा दिया जाये, अन्यथा की स्थिति में दोषी व्यक्तियों के विरूद्ध आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 के चोर बाजारी निवारण एवं आवश्यक वस्तु प्रदाय अधिनियम 1980 के अन्तर्गत आवश्यक कार्यवाही कड़ाई से सुनिश्चित कराई जाय।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 19 अगस्त को लखनऊ आयेंगे।

Posted on 29 July 2014 by admin

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 19 अगस्त को लखनऊ आयेंगे। पार्टी प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने बताया कि प्रदेश में होने वाले उपचुनावों के लिए बनाये गये प्रभारियों की आज बैठक हुई। बैठक में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी एवं प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने प्रभारियों का मार्ग दर्शन कर उपचुनाव की दृष्टि से आवश्यक विचार विमर्श किया। बाद में आगामी योजना एवं क्रियांन्वयन समूह की भी एक बैठक हुई जिसमें प्रमुख पदाधिकारी उपस्थित रहे। कल 29 जुलाई को भी विभिन्न संगठनात्मक बैठक होगी।
श्री पाठक ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार लखनऊ आगमन पर अमित शाह जी का भव्य स्वागत किया जायेगा और उसी दिन मण्डल अध्यक्ष से लेकर ऊपर तक के कार्यकर्ताओं का एक बड़ा कार्यकर्ता सम्मेलन लखनऊ में होगा जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जी का मार्ग दर्शन प्राप्त होगा।
उन्होंने आज प्रदेश मुख्यालय पर हुई विभिन्न बैठकों की जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश में एक लोकसभा व 12 विधानसभाओं के प्रस्तावित उपचुनावों के लिए मतदान की तिथि के दिन तक की आवश्यक सभी तैयारियां जिसमें बूथ कमेटी, मतदाता सूची, मतदान केन्द्रों की व्यवस्था सहित अन्य व्यवस्थाओं व विभिन्न विषयों को लेकर पार्टी संगठन की ओर से बनाये गये प्रभारियों की भी बैठक हुई जिसमें व्यापक रूप से चर्चा हुई। उपचुनाव के संदर्भ में क्षेत्रशाः जानकारी की गई प्रभारियों की इस बैठक में कैराना के प्रभारी लोकेन्द्र सिंह चैहान, नोएडा के प्रभारी अमित अग्रवाल, बिजनौर के प्रभारी सुरेश राणा, सहारनपुर के प्रभारी अश्वनी त्यागी, ठाकुरद्वारा के प्रभारी अशोक कटारिया, चरखारी के प्रभारी अजय पटेल, हमीरपुर के प्रभारी राजेश द्विवेदी, और जयदीप पुरोहित, लखनऊ पूर्व के प्रभारी गोपाल टण्डन और मान सिंह, निघासन के प्रभारी सुभाष त्रिपाठी और लोकेन्द्र प्रताप सिंह, बलहा के प्रभारी करण सिंह पटेल और रमाकान्त तिवारी, सिराथू के प्रभारी देवेन्द्र सिंह चैहान, रोहनियां के प्रभारी लक्ष्मण आचार्य और नन्दलाल, स्नातक निर्वाचन मुरादाबाद के प्रभारी समीर सिंह तथा मैनपुरी लोकसभा के प्रभारी सुब्रत पाठक उपस्थित थे।
भाजपा प्रवक्ता ने बताया कि आगामी योजना क्रियान्वयन समूह की बैठक में अब तक के कार्यक्रमों की समीक्षा की गई। पदाधिकारी बैठक में लिए गये निर्णय और उन निर्णयों के क्रियान्वयन की जिम्मेदारी पर भी चर्चा की गई। इस बैठक में गोपाल टण्डन, स्वतंत्रदेव सिंह, देवेन्द्र सिंह  चैहान, राजेश अग्रवाल, अनूप गुप्ता, अश्वनी त्यागी, डा0 समीर कुमार सिंह, श्रीमती अनुपमा जायसवाल, भारत दीक्षित, शिवकुमार पाठक तथा रमेश सिंह उपस्थित रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

जनपद वासियों को डी0एम0 तथा एस0पी0 ने ईद की बधाई दी

Posted on 29 July 2014 by admin

जिलाधिकारी अदिति सिंह तथा पुलिस अधीक्षक प्रतिभा अम्बेडकर ने जनपदवासियों को विशेषकार मुस्लिम भाईयों को ईद की बधाई दी है। जिलाधिकारी ने कहा है कि कोई भी व्यक्ति या वर्ग कोई ऐसा कार्य न करे, जिससे किसी की धार्मिक भावना को आघात लगे। पर्व को शान्तिपूर्ण ढ़ंग से सम्पन्न कराने हेतु सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये है। असामाजिक तत्वों पर कड़ी निगाह रखी जा रही है। यदि कोई भी व्यक्ति कानून व्यवस्था/शान्ति व्यवस्था को बिगाड़ने का प्रयास करेगा, तो उससे सख्ती से निपटा जायेगा।
जिलाधिकारी ने नगर पालिका तथा विद्युत विभाग को नगर की सफाई, पेयजल एवं रोस्टर के अनुसार विद्युत आपूर्ति के निर्देश दिये हैं। संवेदनशील व अति संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षा के कड़े इन्तजाम किये गये हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

जिलाधिकारी ने राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय का किया औचक निरीक्षण

Posted on 29 July 2014 by admin

जिलाधिकारी अदिति सिंह ने आज राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय हसनपुर का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान विद्यालय के अधीक्षक एन0के0 षुक्ला तथा कार्यरत सभी 15 षिक्षक उपस्थित नहीं मिले। इसे गम्भीरता से लेते हुए जिलाधिकारी ने अधीक्षक के विरूद्ध कार्यवाही तथा सभी 15 षिक्षकों के वेतन रोकने के निर्देष दिए हैं।
जिलाधिकारी लगभग अपरान्ह एक बजे राजकीय आश्रम सहित विद्यालय हसनपुर बिना किसी सूचना के पहुंची। विद्यालय गेट पर एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी जगदीश उपस्थित मिला, जिससे जानकारी ली गई। उसने बताया कि अधीक्षक विद्यालय में नहीं है जो सप्ताह में एक बार विद्यालय आते हैं। बताया गया कि विद्यालय के सभी शिक्षक अपने घर जा चुके हैं। कोई भी शिक्षक विद्यालय में 12 बजे दोपहर के बाद नहीं रहते हैं। विद्यालय की व्यवस्था चतुर्थ श्रेणी कर्मियों के जिम्मे रहती है। गृह माता का पद भी तीन साल से खाली है कोई चिकित्सक भी विद्यालय में वर्तमान में तैनात नहीं है।
जिलाधिकारी ने छात्रों के रहने क लिए बनाये गये हाॅस्टल के कक्षों, रसोई घर तथा स्टोर व शौचालय आदि का निरीक्षण किया। उन्होंने छात्रों को मिलने वाले नाश्ता, दोपहर भोजन व रात्रि भोजन के साथ डेªस पाठ्य पुस्तक साफ सफाई नहाने की व्यवस्था आदि की विधिवत जानकारी ली। बच्चों द्वारा बताया गया कि सुबह नाश्ते में चाय व टोस्ट दोपहर व रात्रि में खाना मिलता है लेकिन उन्हें मीनू की जानकारी नहीं थी और न ही नाश्ता व भोजन के मीनू का चार्ट हाॅस्टल कक्षों एवं रसोई घर  में मिला। उन्होंने विद्यालय के छात्रों लक्ष्मीकांत, अवधेश कुमार, अंकित कुमार, प्रवीन कुमार आदि से पठन पाठन, शिक्षकों की उपस्थिति व पढ़ाई की व्यवस्था, डेªस किताबें, काॅपी, पेन्सिल आदि की जानकारी ली।
छात्रों द्वारा बताया गया कि  प्रार्थना के समय शिक्षक उपस्थित रहते हैं तथा कक्षा में गणित के प्रश्न ब्लैक बोर्ड पर लिखे जाते हैं लेकिन काॅपियां शिक्षकों द्वारा जांची/चेक नहीं की जाती। डी0एम0 के निरीक्षण में छात्रों की काॅपियों की जांच नहीं पाई गई कि छात्रों ने प्रश्न सही लिखा अथवा गलत।जानकारी दी गई कि विद्यालय में 480 बच्चों की क्षमता है जिसमें अब तक 400 बच्चों का प्रवेष हो चुका है। अभी प्रवेश प्रक्रिया चल रही है। वर्तमान में 300 छात्रों को अध्ययनरत बताया गया। डीएम ने रसोई घर के निरीक्षण में पाया कि रसोई के लिए उपलब्ध गैस चूल्हे व अन्य सामानों का खाना बनाने में उपयोग न करके किचन के बाहर एक कमरे में लकड़ी से खाना व नाश्ता बनाने की व्यवस्था है। बताया गया कि वद्यालय में कुल 10 गैस सिलेण्डर है परन्तु मौके पर 8 सिलेण्डर उपलब्ध पाए गए। चतुर्थ श्रेणी कर्मी/रसोईया द्वारा बताया गया कि एक गैस सिलेण्डर अधीक्षक जी के आवास पर चाय आदि के लिए रहता है। रसोई घर के सामने पेयजल की  सुवधिा हेतु टंकी के माध्यम से लगाई गई टोटी बन्द पाई गई। बताया गया कि इससे सभी छात्रों की व्यवस्था न हो पाने के कारण बाहर छात्र पानी पीने जाते हैं। मनोरंजन के लिए उपलब्ध टी.वी. एक कक्ष की दीवार को तोड़कर लगाई गई थी। बताया गया कि जगह की कमी के कारण छात्र को बाहर बिठाकर टी0वी0 के कार्यक्रम दिखाए जाते हैं यह व्यवस्था कदापि उचित नहीं है। जिलाधिकारी के पूछने पर छात्रों ने बताया कि नहाने व कपड़ा धोने के लिए 15 दिन में एक-एक साबुन बट्टी दी जाती है। वर्तमान सत्र में भी छात्रों को मात्र एक सेट डेªस दिया गया है। बच्चों ने बताया कि उन्हें दूध कभी नहीं मिलता, रविवार को खीर मिलती है। छात्रों की समस्याएं चतुर्थ श्रेणी जगदीश सुनता है। अधीक्षक व प्रधानाचार्य द्वारा उनकी कोई समस्या सीधी नहीं सुनी जाती। निरीक्षण के दौरान प्रधानाचार्य सीताराम यादव भी उपस्थित नहीं थे। जिलाधिकारी विद्यालय की वर्तमान पठन पाठन तथा भोजन आदि की व्यवस्थाओं पर असंतोष व्यक्त करते हुए सीडीओ को जांच कराने का आदेष दिया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

July 2014
M T W T F S S
« Jun   Aug »
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
28293031  
-->









 Type in