Archive | June 13th, 2012

कुम्भ मेले का सुव्यवस्थित आयोजन सुनिश्चित किया जाए: मुख्यमंत्री

Posted on 13 June 2012 by admin

मुख्यमंत्री ने की कुम्भ मेला-2013 की तैयारियों की समीक्षा
cm-photo-2
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने कहा कि 14 जनवरी, 2013 से इलाहाबाद में शुरू होने वाले कुम्भ मेले का आयोजन इतना पुख्ता और सुव्यवस्थित किया जाए कि वह अनुकरणीय बन जाए। उन्होंने सेवा भाव और जिम्मेदारी से कुम्भ मेले को आयोजित करने के निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी तीर्थ यात्री या पर्यटक को किसी प्रकार की समस्या नहीं होनी चाहिए। काॅल सेन्टर और सूचना केन्द्र बनाए जाएं ताकि जानकारी के अभाव में किसी को भी किसी समस्या का सामना न करना पड़े। उन्होंने मेले मेें कानून व्यवस्था और सफाई पर जोर देते हुए कहा कि इस मामले में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
मुख्यमंत्री आज योजना भवन में कुम्भ मेले के आयोजन के सम्बन्ध में की जा रही तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि स्नान के लिए संगम पर नदियों में पानी की कमी नहीं होनी चाहिए। सीवेज की समस्या की शिकायत भी नहीं मिलनी चाहिए। मेले के दौरान उन औद्योगिक इकाइयों को बन्द कर दिया जाए, जिनसे पानी के प्रदूषण का खतरा बना रहता है। अर्द्धकुम्भ के दौरान 49 हजार क्यूसेक पानी लिया गया था, कुम्भ के लिए इसकी मात्रा को यथासम्भव बढ़ाया जाए।
श्री यादव ने कहा कि कुम्भ मेले के आयोजन की आदर्श व्यवस्था करने के लिए उनकी सरकार कटिबद्ध है। विश्व विख्यात कुम्भ मेले के आयोजन में प्रदेश के 10 विभागों की 133 परियोजनाएं लागू की जाएंगी, जिनके कुल 162 कार्य मेला स्थल पर किए जाएंगे। पिछला कुम्भ मेला 44 दिन का था लेकिन इस बार यह 55 दिनों का होगा। इस प्रकार 25 प्रतिशत अधिक कार्य और संसाधनों का इस्तेमाल किया जाएगा और पिछले कुम्भ मेले से करीब 25 प्रतिशत ही अधिक तीर्थ यात्रियों और पर्यटकों के आने की उम्मीद है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मेले में आने वाले लोगों की संख्या का सेटेलाईट के माध्यम से सही-सही अनुमान लगाया जाए और उसी के अनुसार परियोजनाओं का आकार तय किया जाए। उन्होंने इलाहाबाद के स्वरूप रानी अस्पताल की स्थिति को सुधारने के भी निर्देश दिए ताकि तीर्थ यात्रियों के इलाज में किसी प्रकार की बाधा उत्पन्न न हो। मुख्यमंत्री ने कहा कि कुम्भ के आयोजन में धन की कमी नहीं होने दी जाएगी।
मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि मेला स्थल की ओर जाने वाली सड़कों पर लगे हुए साइन बोर्ड के साथ-साथ आॅडियो-वीडियो सिस्टम लगाए जाएं, जिनसे उन लोगों को भी मेला स्थल की विभिन्न जानकारियां हर समय मिलती रहें, जो साइन बोर्ड पढ़ नहीं सकते। पार्किंग एवं सड़क जाम की समस्या न पैदा हो, इसके पक्के इन्तजाम करने के निर्देश देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि स्नान स्थल से पार्किंग तक आने-जाने के लिए बसें लगाई जाएं। उन्हांेने यह भी कहा कि मेले के दौरान बहुत बड़ी मात्रा में बिजली की खपत होती है। बिजली की बचत करने के लिए एल.ई.डी. लाइट के प्रस्ताव पर गहनता से विचार किया जाए और जहां तक सम्भव हो कम लागत में अधिक से अधिक बिजली उपलब्ध कराई जाए। बैठक में उन्हें अवगत कराया गया कि एल.ई.डी. लाइट इकोफ्रैण्डली होती है और इसके इस्तेमाल से लगभग 80 प्रतिशत ऊर्जा की बचत भी होती है। उन्होंने मेले में 4-जी इन्टरनेट व्यवस्था लागू करवाने के प्रयास करने के भी निर्देश दिए।
समीक्षा बैठक में मौजूद नगर विकास मंत्री श्री मोहम्मद आजम खाँ ने सफाई और शौचालय की व्यवस्था को बेहतर से बेहतर बनाने पर जोर देते हुए कहा कि पांच शौचालयों पर एक सफाईकर्मी तैनात किया जाए। कुम्भ में सफाई की व्यवस्था चिकित्सा विभाग से नगर विकास विभाग को स्थानान्तरित करते हुए उन्होंने कहा कि गंगा नदी के किनारे बड़ी संख्या में मोबाइल शौचालयों की व्यवस्था की जाएगी।
नगर विकास मंत्री ने कहा कि इलाहाबाद के चैराहों के सौन्दर्यीकरण में तेजी लाई जाए और निर्माणाधीन अलोपीबाग फ्लाई ओवर का कार्य प्रत्येक दशा में इस वर्ष नवम्बर तक पूरा कर लिया जाए। उन्होंने जल निगम के अधिकारियों से कहा कि सीवेज का कार्य भी दिसम्बर के बजाए नवम्बर तक प्रत्येक दशा में पूरा कर लिया जाए। उन्होंने कहा कि मेले के दौरान एक समय में लगभग 10 लाख तीर्थ यात्री और 10 हजार वाहन हर समय मौजूद रहते हैं। यह सुनिश्चित करना हम सबका कर्तव्य है कि सड़क पर न तो जाम लगे और न ही आने-जाने में कोई असुविधा हो। संगम में पुलिस कर्मियों की ड्यूटी सहायता कर्मी के रूप में लगाई जाए। उन्होंने मेला अधिकारी से कहा कि अगले सप्ताह वे ऐसे स्वयंसेवी संगठनों की बैठक कर लें, जो हर मेले में निःशुल्क अपने स्वयंसेवकों की सेवाएं देते रहे हैं। मेले में अलाव जलाने की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश देते हुए उन्होंने मेला स्थल में बनने वाले अस्पतालों तथा स्वास्थ्य केन्द्रों के लिए अभी से तैयारी शुरु करने के निर्देश दिए।
बैठक में मुख्य सचिव श्री जावेद उस्मानी ने तमाम विभागों के समन्वय पर जोर देते हुए कहा कि शेष कार्यों का जल्द ही सर्वे करा लिया जाए और उसी के अनुरूप परियोजना तैयार कर ली जाए। उन्होंने कहा कि कुम्भ मेले की तैयारियांे की पाक्षिक समीक्षा की जा रही है। योजना आयोग के उपाध्यक्ष श्री नवीन चन्द्र वाजपेयी ने पिछले कुम्भ की तर्ज पर ही टिहरी बांध तथा अन्य स्रोतों से पानी की उपलब्धता सुनिश्चित करने की बात कही।
बैठक में अवगत कराया गया कि इस बार मेले में दो लाख वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था की जाएगी। रीवा रोड से करैलाबाग 33 केवी पारेषण लाइन का सुदृढ़ीकरण और 50 परिवर्तकों की 250 केवीए से 400 केवीए क्षमता वृद्धि की जाएगी। 33/11 केवी के 5 नए विद्युत उपकेन्द्रों का निर्माण, 11/0.4 केवी के 400 केवीए तथा 250 केवीए के 50-50 उप केन्द्रों का निर्माण सुनिश्चित किया जाएगा जबकि 33 केवी के 32.36 किमी तथा 11 केवी के 40 किमी भूमिगत तारों को बिछाया जाएगा। इलाहाबाद की ओर आने वाले राष्ट्रीय राजमार्गों पर 3 प्रवेश द्वारों का निर्माण होगा और यमुना तट के 5 स्थानों पर घाट बनाए जाएंगे। इलाहाबाद के 20 चैराहों का सौन्दर्यीकरण भी किया जाएगा और 20 हाई मास्ट लगाए जाएंगे। 3 नए नलकूपों का निर्माण तथा 4 नलकूपों की री-बोरिंग की जाएगी। नवनिर्मित तथा पुरानी सड़कों को चैड़ा करने तथा उनके सुदृढ़ीकरण को मिलाकर कुल 324 किमी सड़कों पर कार्य किया जाएगा।
बैठक में मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव श्री राकेश गर्ग, पुलिस महानिदेशक श्री अम्बरीष चन्द्र शर्मा सहित सम्बन्धित विभागों के प्रमुख, सचिव तथा अन्य अधिकारी मौजूद थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

कन्नौज लोकसभा के उपचुनाव में निर्विरोध जीत

Posted on 13 June 2012 by admin

12-06-d कन्नौज की जिलाधिकारी सुश्री सेल्वा कुमारी जे ने आज मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव की विशिष्ट उपस्थिति में कन्नौज लोकसभा के उपचुनाव में निर्विरोध जीत का ऐतिहासिक रिकार्ड बनाने पर समाजवादी पार्टी प्रत्याशी श्रीमती डिम्पल यादव को निर्वाचन प्रमाण पत्र प्रदान किया।
श्री अखिलेश यादव के कन्नौज लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से इस्तीफा देने के फलस्वरूप रिक्त स्थान पर 5 जून,2012 को श्रीमती डिम्पल यादव ने नामांकन पत्र भरा था। उनके विरोध में किसी राजनीतिक दल के न आने और दो निर्दलियों द्वारा भी नाम वापस लिए जाने के फलस्वरूप 9 जून,2012 को ही उन्हें निर्विरोध घोषित कर दिया गया था।
निर्वाचन प्रमाण पत्र जैसे ही जिलाधिकारी ने श्रीमती डिम्पल यादव के हाथो में सौंपा, समाजवादी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं में उत्साह की लहर छा गई। मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने इस अवसर पर कहा कि मैं हमेशा कन्नौज से जुड़ा रहूॅगा। विकास के मामले में आप लोगों को कोई शिकायत नहीं मिलेगी। कन्नौज ने हमारी पार्टी का सम्मान बढ़ाया है। समाजवादी विचारधारा को देशभर में फैलाने का काम किया है।
इस अवसर पर सर्वश्री विजय बहादुर पाल, विधायक तिर्वा, अरविन्द यादव विधायक छिबरामऊ, अनिल दोहरे, विधायक कन्नौज, जिलाध्यक्ष कलीम खाॅ, छात्रसभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील यादव, राष्ट्रीय महासचिव विशम्भर प्रसाद निषाद, राम आसरे विश्वकर्मा, रजनीकान्त यादव ब्लाक प्रमुख, नवाब सिंह यादव, पूर्व ब्लाक प्रमुख तथा संतोष यादव सनी, आदि की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

राज्य में विद्युत व्यवस्था को ठीक करने की दिशा में कारगर कदम उठाये जा रहे हैं - मुख्यमंत्री

Posted on 13 June 2012 by admin

जनपद कन्नौज का विकास किया जायेगा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने कहा कि राज्य में विद्युत व्यवस्था को ठीक करने की दिशा में कारगर कदम उठाये जा रहे हैं। उन्होंने घाटमपुर जनपद कानपुर में 1980 मेगावाट के तापीय विद्युत उत्पादन संयंत्र के कल किये गये शिलान्यास का उल्लेख करते हुए कहा कि राज्य की बिजली व्यवस्था में व्यापक सुधार का यह पहला कदम है। उन्होंने कहा कि जनपद कन्नौज तथा इसके सभी 05 विधानसभा क्षेत्रों का विकास किया जायेगा।
मुख्यमंत्री आज कन्नौज में जिलाधिकारी कार्यालय के सभागार में मीडिया प्रतिनिधियों से वार्ता कर रहे थे। उन्होंने संयुक्त जिला चिकित्सालय कन्नौज में चिकित्सकों की कमी दूर करने का आश्वासन देते हुए कहा कि तिर्वा स्थित मेडिकल काॅलेज को भी उच्चीकृत किया जायेगा। उन्होंने जनपद कन्नौज में एक नये इंजीनियरिंग काॅलेज की स्थापना की बात भी कही।
श्री यादव ने कहा कि जनपद कन्नौज की जनता की समस्याओं को प्राथमिकता पर निस्तारित किया जायेगा तथा कानून-व्यवस्था के साथ खिलवाड़ करने वालों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जायेगी। इस मौके पर कन्नौज की निर्विरोध नवनिर्वाचित सांसद श्रीमती डिम्पल यादव ने क्षेत्र की जनता, विपक्षी दलों तथा निर्दलीय प्रत्याशियों को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि संसद में वे महिलाओं के अधिकारों की पुरजोर लड़ाई लड़ेंगी। श्रीमती यादव लोकसभा सदस्य निर्वाचित होने के बाद आज अपना निर्वाचन प्रमाण पत्र प्राप्त करने मुख्यमंत्री के साथ कन्नौज आयीं थीं।
इस अवसर पर विधायक श्री अनिल दोहरे, श्री विजय बहादुर पाल,
श्री अरविन्द यादव सहित अन्य जनप्रतिनिधि तथा अधिकारीगण उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

लघु समाचार पत्रों की कठिनाइयों से राष्ट्रपति को अवगत कराया आइसना प्रतिनिधि मंडल ने

Posted on 13 June 2012 by admin

aisna-1आॅल इण्डिया स्माल न्यूज पेपर्स एसोसिएशन (आइसना) के प्रतिनिधि मंडल ने नई दिल्ली स्थित राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति डा. प्रतिभा देवी सिंह पाटिल से मुलाकात कर लघु समाचार पत्रों की कठिनाइयों से अवगत कराते हुए ज्ञापन सौंपा। महामहिम राष्ट्रपति से हुई मुलाकात में आइसना के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री शिव शंकर त्रिपाठी, यूपी के प्रदेश अध्यक्ष पं. हरि ओम शर्मा ‘हरि’, राष्ट्रीय महामंत्री सुश्री आरती त्रिपाठी, विधि सलाहकार श्री दिलबाग सिंह आदि ने राष्ट्रपति महोदया को छोटे व बड़े अखबारों के बीच की विसंगतियों समेत कई अन्य समस्याओं से अवगत कराया, जिन्हें राष्ट्रपति डा. पाटिल से बड़ी गंभीरता सुना व शीघ्र निस्तारण हेतु सूचना व प्रसारण मंत्रालय को ज्ञापन अग्रसारित करने का आश्वासन दिया।
इस ज्ञापन में लघु व मंझोले समाचार पत्रों हेतु विज्ञापन नीति व विज्ञापन हेतु मान्यता मिलने में विभिन्न प्रकार की कठिनाइयों का जिक्र किया गया है, साथ ही साथ रेलवे व बस में यात्रा के छोटे व मझोले अखबारों के पत्रकारों हेतु कूपन, सरकारी गेस्ट हाउस में रियायती दर पर ठहरने की सुविधा, सामूहिक बीमा, आवास सुविधा, सुरक्षा आदि जैसी बुनियादी जरूरतों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करने का आग्रह किया गया है।
आइसना यूपी प्रदेश अध्यक्ष पं. हरि ओम शर्मा ‘हरि’ ने राष्ट्रपति से हुई मुलाकात का जिक्र करते हुए बताया कि राष्ट्रपति महोदया ने प्रतिनिधि मंडल से बड़ी ही आत्मीयता से मुलाकात की और लघु समाचार पत्रों की समस्याओं को बड़े ध्यान से सुना। श्री शर्मा ने आगे कहा कि समाज को सही दिशा में देने में लोकतन्त्र के चैथे स्तम्भ की महत्वपूर्ण भूमिका है लेकिन उनमें भी सर्वाधिक महत्वपूर्ण भूमिका लघु एवं मध्यम समाचार पत्रों की है क्योंकि उनके तार सीधे ग्रामीण अंचलों से जुड़े होते हैं, सीधे जनता से जुड़े होते हैं और इसीलिए जनता को अपने जिले, अपनी तहसील व अपने ग्राम-अंचलों से निकलने वाले समाचार पत्र-पत्रिकाओं से बड़ी उम्मीदें हैं और इस उम्मीद को सही मायने में लघु व मध्यम समाचार पत्र ही पूरा कर रहे हैं। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि राष्ट्रपति महोदया से हुई मुलाकात लघु समाचार पत्रों को तमाम कठिनाइयों से उबारने में मददगार साबित होगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

लाडली मीडिया पुरुस्कार २०११-१२

Posted on 13 June 2012 by admin

यह सम्मान पुरुष और महिला पत्रकारों के लिए है . कृपया आवेदन करें उत्कर्ष

पापुलेशन फर्स्ट जेंडर संवेदनशीलता पर लाडली मीडिया पुरुस्कार के लिए
प्रविष्टियाँ आमंत्रित करता है

लाडली मीडिया पुरस्कारों कि शुरुआत मुम्बई में मार्च २००७ से कि गयी थी और बाद
में यह राष्ट्रीय स्तर पर दिया जाने लगा है . यह पुरस्कार उन प्रिंट और
इलेक्ट्रोनिक मीडिया ( टी वी , रेडियो, वेब ) और विज्ञापन जगत के उन पत्रकारों
के लिए है जो जेंडर सम्वेदंशेलता के साथ खबरें करते हैं , इसमें न्यूज़ फीचर ,
सम्पादकीय , खोजी खबरें , लेख आदि शामिल हैं . प्रविष्टियों में ध्यान रखे …

१.भारतीय समाज में बालिकाओं और महिलाओं के महत्वा पर प्रकाश डालना

२. जेंडर पर रुढिवादी सोच को चुनौती देना

३. जेंडर के दृष्टीकोण से सामाजिक, आर्थिक एवं राजनितिक घटनाओं का विश्लेषण
करना

४. ऐसी वैकल्पिक व्याख्याएं / दृष्टिकोण पेश करना जिनसे जनमत एकजुट हो

प्रविष्टिय १ जुलाई २०१० और ३१ दिसंबर २०११ के बीच प्रकाशित/ प्रसारित होनी
चाहिए

उत्तरी क्षेत्र के पुरुस्कार चंडीगढ़, छतीसगढ़, दिल्ली, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश,
जम्मू और कश्मीर, मध्य प्रदेश, पंजाब उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के विज्ञापन
और मीडिया क्षेत्रों प्रोफेशनल्स/ फ्रीलांसर्स को दिए जाते हैं

अंतिम तिथि १५ जुलाई २०१२ है और पुरस्कार अक्टूबर के अंत में दिए जायेंगे

प्रविष्टियाँ भेजे

*All U.P and Uttarakhand entries must reach the following address before 15
th July 2012:*

*For Hindi, English and Urdu Entries:*  Ms Alka Pande B-303, Raj Sampati
Colony, Mall Avenue, Lucknow (U.P) 226001, Tel No - 9839369393

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

लखनऊ बार के अधिवक्ताओं ने डाॅ0 दिनेश शर्मा को दिया समर्थन

Posted on 13 June 2012 by admin

pic7_12_june-_12निवर्तमान महापौर व भारतीय जनता पार्टी के लखनऊ से महापौर पद के प्रत्याशी डाॅ0 दिनेश शर्मा ने नादर गंज स्थित सीपेड इंजीनियरिंग कालेज से आज के अपने जनसम्पर्क अभियान की शुरूआत की। नादरगंज पहुंचने पर राम नरेश यादव, अरविंद शर्मा, कैलाश यादव, वीरेन्द्र तिवारी, वेद यादव सहित सैकड़ों की संख्या में उपस्थित जनसमूह ने डाॅ0 दिनेश शर्मा का फूल मालाओं से स्वागत किया। डाॅ0 दिनेश शर्मा ने यहां पर एक विशाल जनसमूह को सम्बोधित भी किया। यहां से डाॅ0 दिनेश शर्मा सरोजनी नगर द्वितीय के भाजपा पार्षद पद के प्रत्याशी रवि कुमार के कार्यालय का उद्घाटन करने पहुंचे। यहां पर रमाशंकर त्रिपाठी के नेतृत्व में बड़ी संख्या में क्षेत्रीय जनता उपस्थित थी। इसी वार्ड में पहाड़ी समाज के लोगों ने एक बड़ी बैठक करके डाॅ0 दिनेश शर्मा व भाजपा पार्षद पद के प्रत्याशी को अपना पूर्ण समर्थन देने का संकल्प लिया। यहां पर गणेश जोशी सहित बड़ी संख्या में पहाड़ी समाज के लोग उपस्थित थे। यहां से डाॅ0 दिनेश शर्मा भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन में सम्मिलित होने पहुंचे। यहां पर बड़ी संख्या मंे उपस्थित कार्यकर्ताओं से कलराज मिश्र, सूर्य प्रताप शाही, डाॅ0 दिनेश शर्मा ने चुनावी तैयारी का जायजा लिया तथा उन्हें चुनाव की बारीकियों से अवगत कराया। डाॅ0 दिनेश शर्मा ने कचहरी पहुंचकर अधिवक्ताओं से जनसम्पर्क किया। यहां पर लखनऊ बार के अध्यक्ष अनिल बाजपेई, सचिव जी0एन0 शुक्ला, उपाध्यक्ष दयाशंकर पाण्डेय, संयुक्त सचिव देशराज वर्मा, अवध बार के पूर्व अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद राघवेन्द्र सिंह, मनोहर सिंह, अवनीन्द्र सिंह, राजेश कटियार, शैलेन्द्र सिंह चैहान, नागेश अवस्थी, राम प्रताप सिंह, डाॅ0 शैलेन्द्र शर्मा ‘अटल’ एवं सूर्यभान पाण्डेय ने डाॅ0 दिनेश शर्मा का स्वागत किया व लखनऊ अवध बार द्वारा पूर्ण समर्थन देने का वायदा किया। यहां पर एक जनसभा को भी डाॅ0 दिनेश शर्मा ने सम्बोधित किया। इसका संचालन अधिवक्ता मनोज त्रिपाठी ने किया। लखनऊ बार के पदाधिकारियों ने हाई कोर्ट चैराहे का नाम वीरेन्द्र भाटिया चैराहा रखने, लखनऊ बार के पास बोरिंग व पानी की टंकी की व्यवस्था कराने एवं डाॅ0 राजेन्द्र प्रसाद जी की प्रतिमा के ऊपर छतरी के निर्माण के लिए डाॅ0 दिनेश शर्मा के प्रति आभार प्रकट किया। डाॅ0 दिनेश शर्मा ने अपने उद्बोधन में अधिवक्ताओं को उनकी हर समस्या के निराकरण का आश्वासन दिया। डाॅ0 दिनेश शर्मा ने अमीनाबाद के व्यापारियों के मध्य पहुंचकर उनसे अपने पक्ष में मतदान करने की अपील की। अमीनाबाद पहुंचने पर व्यापारी नेता अनिल बजाज, अशोक मोतियानी, नानक चन्द्र लखमानी, नरेश सोनकर, हृदय नारायण श्रीवास्तव, पूर्व पार्षद पंकज भार्गव, अरूण मिश्रा सहित बड़ी संख्या में व्यापारी नेताओं ने डाॅ0 दिनेश शर्मा का जोरदार स्वागत किया। डाॅ0 दिनेश pic4_12_june-_12शर्मा ने व्यापारियों को आने वाली समस्त कठिनाइयों को दूर करने के साथ ही उनके हर कष्ट में अपने को सम्मिलित होने का आश्वासन दिया। डाॅ0 दिनेश शर्मा के साथ सांसद लाल जी टण्डन, गोपाल जी टण्डन, बनवारी लाल कंछल, सुधीर हलवासिया विशेष रूप से उपस्थित थे। डाॅ0 दिनेश शर्मा ने अमीनाबाद में पद यात्रा कर सघन जनसम्पर्क किया। डाॅ0 दिनेश शर्मा के ओम नगर पहुंचने पर वहां की पार्षद पद की प्रत्याशी ऊषा किरण, पूर्व विधायक सुरेश तिवारी, मान सिंह सहित बड़ी संख्या में क्षेत्रीय जनता ने डाॅ0 दिनेश शर्मा का गगन भेदी नारों के साथ भव्य स्वागत किया। साथ ही क्षेत्र के विभिन्न बाजारों व मोहल्लों में जनसम्पर्क किया। इसके उपरान्त डाॅ0 दिनेश शर्मा ने पटेल नगर की पार्षद पद की प्रत्याशी दीपशिखा के क्षेत्र मंे पहुंचकर लोगों से अपने व भाजपा पार्षद पद प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करने की अपील की। डाॅ0 दिनेश शर्मा के विद्यावती वार्ड पहुंचने पर पूर्व पार्षद गोविन्द पाण्डे के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में क्षेत्र के पुरूष व महिलाओं ने पुष्प वर्षा कर भव्य स्वागत किया तथा क्षेत्र में कराए गए विकास के लिए डाॅ0 दिनेश शर्मा की प्रशंसा की। डाॅ0 दिनेश शर्मा ने क्षेत्र की जनता को सम्बोधित करते हुए कहा कि आपने मुझ पर पूर्व में जो विश्वास किया था उसे बनाए रखें व पुनः एक अवसर प्रदान करें। उन्होंने कहा कि हम आपके विश्वास में पुनः खरे उतरने का प्रयास करेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सीआरबी टर्बो को ड्यूराशील्डज्ड बूस्टर्स से लैस करके नए रूप में लाॅन्च किया

Posted on 13 June 2012 by admin

कैस्ट्राॅल इंडिया ने नई पीढ़ी के ट्रकों के लिए अपने प्रीमियम आंशिक सिंथेटिक डीजल इंजन आॅयल-कैस्ट्राॅल सीआरबी टर्बो को ड्यूराशील्डज्ड बूस्टर्स से लैस करके नए रूप में लाॅन्च किया है। कैस्ट्राॅल सीआरबी टर्बो की रि-लाॅन्च के अवसर पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सौगात बासुराॅय, कैस्ट्राॅल इंडिया के मार्केटिंग प्रभाग के उप प्रमुख ने कहा, ‘‘भारतीय ल्युब्रिकेंट उद्योग में कैस्ट्राॅल इंडिया सदैव नवप्रवर्तन व प्रौद्योगिकी के अग्रिम मोर्चे पर रहे हैं। बीते वर्षों में, हमने अपने उत्पादों के पोर्टफोलियो में निरंतर सुधार करते हुए नई प्रस्तुतियां की हैं और वाहनों की उन्नत होती प्रौद्योगिकी के अनुरूप नवीनतम प्रौद्योगिकी का समावेश अपने उत्पादों में किया है। कैस्ट्राॅल सीआरबी टर्बो ड्यूराशील्डज्ड बूस्टर्स के साथ, कैस्ट्राॅल की ओर से नवीनतम पेशकश है, जो खासतौर से उच्च प्रदर्शनक्षमता वाले ट्रकों के लिए निर्मित की गई है।‘‘

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

स्थानीय निकाय चुनाव की दृष्टि से जनसम्पर्क करेंगे

Posted on 13 June 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष  डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेई कल 13 जून को मथुरा (कोसीकलां) मे रहेंगे एवं कोसीकलां वासियों से भेटवार्ता करने के उपरान्त घायलो से भी हालचाल लेगें और सायंकाल आगरा मे प्रमुख कार्यकर्ताओं से भंेट करेंगे ।
डा0 बाजपेई 14 जून को फिरोजाबाद में कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को सम्बोधित करेंगे, कानपुर में सायंकाल 6 बजे पत्रकार वार्ता करने के उपरान्त महानगर कार्यकर्ता सम्मेलन को सम्बोधित करेंगे एवं स्थानीय निकाय चुनाव की दृष्टि से जनसम्पर्क करेंगे।
यह जानकारी प्रदेश मीडिया प्रभारी नरेन्द्र सिंह राणा ने दी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मुसलमानों के लिए 3500 करोड, निषादों के लिए 7.5 लाख यह कैसा सामाजिक न्याय एवं मजाक

Posted on 13 June 2012 by admin

राष्ट्रीय निषाद संघ (एन.ए.एफ.) के राष्ट्रीय सचिव चै0 लौटन राम निषाद ने अखिलेश यादव के 2012-13
के बजट भाषण पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये कहाकि समाजवादी सरकार का यह कैसा सामाजिक न्याय व मजाक
है कि मुसलमानों के लिए 3500 करोड़ से अधिक और निषाद, मछुआरों के लिए मात्र 7.5 लाख रूपये का बजट
दिया गया है। उन्होंने कहाकि मछुआ आवास योजना केन्द्र पुरोधानित योजना है, जिसके अन्तर्गत प्रदेश सरकार
प्रति आवास 5000 रूपया माजिन मनी के तौर पर देती है तो केन्द्र सरकार 45000। अखिलेश यादव ने अपने बजट
भाषण में उ0प्र0 में 1500 मछुआ आवास बनाये जाने की घोषणा किये है, जिसके हिसाब से राज्य सरकार ने मछुआरों
के लिए मात्र 7.5 लाख रूपये की व्यवस्था किया जो इस समाज का अपमान व घोर सामाजिक अन्याय है। उ0प्र0
में 1.75 करोड़ से अधिक आबादी निषाद/मछुआ समुदाय की मल्लाह, केवट, माझी, बिन्द, धीवर, धीमर, रैकवार,
कहार, कश्यप, गोडिया, तुराहा, बाथम आदि की है, और 17 अतिपिछड़ी जातियों को अनु0जाति में शामिल करने
के सवाल पर इस भोले-भाले समाज में समाजवादी पार्टी को सहयोग व समर्थन देकर स्पष्ट बहुमत की सरकार
बनवाया, परन्तु सत्ता मद में चूर सपा द्वारा अति पिछड़ी जातियों को सिरे से खारिज कर हर स्तर पर उपेक्षित किया
जाना शुरू कर दिया गया है।
श्री निषाद ने कहाकि जब-जब सपा की सरकार बनती है, कुछ जाति विशेष के लोगों को ही महत्व दिया
जाता है, इस बार तो सपा ने अतिपिछड़ों ही नहीं गैर यादव पिछड़ों की सामाजिक, राजनैतिक उपेक्षा की हद ही
पार कर दी है। पिछली मुलायम सरकार में सात कश्यप, बिन्द, निषादो को मंत्री बनाया गया था, परन्तु इस बार
एक मात्र शंखलाल माझी को राज्यमंत्री बनाकर इस समाज का राजनैतिक अपमान किया गया है और किसी भी गैर
यादव पिछडे़ को कैबिनेट में स्थान नहीं दिया गया है। उन्होंने कहाकि चुनाव के समय मुलायम सहित समाजवादी
पार्टी के तमाम नेता वादा करते थे कि सरकार बनते ही निषाद, मल्लाह, केवट, राजभर, प्रजापति, बिन्द, कश्यप
आदि 17 अतिपिछड़ी जातियों को अनु0जाति में शामिल कर आरक्षण का लाभ दिया जायेगा, परन्तु लाभ देना तो
दूर प्रदेश सरकार ने अभी तक केन्द्र सरकार को संस्तुति/प्रस्ताव ही नहीं भेजा है। उन्होंने कहाकि यदि मुलायम
वचन के पक्के है तो उ0प्र0 की विमुक्ति जातियों व 17 अतिपिछड़ी जातियों को पिछड़े वर्ग से अलग कर जनसंख्या
के अनुपात में अलग से अनु0जाति के समान आरक्षण की व्यवस्था करें, यदि सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के
लिए अनु0जाति में शामिल करने की अधिसूचना जारी की गयी तो इन जातियों के साथ सामाजिक अन्याय,
विश्वासघात व घोखा होगा। उन्होंने कहाकि जो व्यक्ति राजनैतिक सम्मान जो मुलायम के बस का है, नहीं दे सकते
वह कहा से अतिपिछड़ों को सामाजिक न्याय देगा। उन्होंने प्रदेश सरकार से विमुक्त जातियों व अतिपिछड़ी जातियों
को महाराष्ट्र पैटर्न पर आरक्षण देने तथा मत्स्य पालन को कृषि का दर्जा देने की मांग की है। आगामी 20 जून,
2012 को विधानसभा आरक्षण व मत्स्य पालन को कृषि का दर्जा देने की मांग को लेकर विशाल धरना प्रदर्शन किया
जायेगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

June 2012
M T W T F S S
« May   Jul »
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
252627282930  
-->









 Type in