Archive | April 6th, 2016

उत्तर प्रदेष को वर्तमान वित्तीय वर्ष में 27000 करोड़ की रेल परियोजनाऐं तथा वित्तीय आंवटन 5 गुना बढाया-मनोज सिंन्हा

Posted on 06 April 2016 by admin

केन्द्रीय राज्य रेलमंत्री श्री मनोज सिन्हा ने आज प्रदेश  भाजपा मुख्यालय में पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए रेल मंत्रालय द्वारा उत्तर प्रदेश में स्वीकृत की गई 27000 करोड़ की परियोजनाओं, रेल विकास के माध्यम से यात्री सुविधाओं को विकसित किए जाने को सम्बन्ध  में किए जा रहे है कार्य तथा रेल के समक्ष चुनौतियों पर व्यापक रूप से चर्चा की । उन्होंने बताया कि प्रदेश को रेल मंत्रालय द्वारा 2009 से अबतक हो वित्तीय आंवटन को लगभग पांच गुना बढाकर इस वर्ष 4923 करोड़ दिया है।
उन्होंने बताया कि यूपीए शासन काल में रेल निवेश प्रतिवर्ष औसत 48000 करोड़ से बढाकर 1 लाख 29 हजार करोड़ पहुॅचाया गया है। रेलमंत्री ने कहा कि मोदी सरकार ने भारतीय रेल के समक्ष चुनौतियों से निपटने के लिए तथा रेल को आम आदमी को आवश्यकता के अनुरूप बनाने, यात्री सुविधा बढाने तथा रेल को तीव्रगामी बनाने,  के लिए तेजी से कदम उठाया है श्री सिन्हा ने बताया कि हमारी योजना 2020 तक यात्रियों की आवश्यकतानुरूप आरक्षण उपलब्ध कराना है। देश के 49 रेल खण्डों जिनमें क्षमता से डेढ़ या दुगना ट्रैफिक का बोझ है उन रेल खण्डों की ट्रैक क्षमता में भारत में वृद्धि करना, नान टिकटिंग रेवन्यू को 4-5 प्रतिशत से बढाकर 20 प्रतिशत तक करने की योजना उदाहरण के रूप में भारत में पार्सल रेवन्यू 2 लाख करोड़ है जिनमें रेल का शेयर कम है उसको बढाना।
रेलराज्यमंत्री ने बताया कि रेल मंत्रालय ने 5 वर्षो का रोडमैप 8.5 लाख करोड़ निवेश का बनाया है। उन्होंने कहा कि 50-60 प्रतिशत रेल दुर्घटना मानवरहित रेलवे क्राॅसिंग के कारण होती है हमारी प्राथमिकता 2020 तक आर0ओ0बी0 (रेल ओवर ब्रिज) आर0यू0बी0 रेल अन्डर ब्रिज बनाकर मानव राहित क्राॅसिंग की समस्या का पूर्ण निदान करना है। रेल राज्य मंत्री ने यह भी बताया कि मालगाडी समय से गनतव्य पर पहुॅच सके इसके लिए पाईलेट प्रोजेक्ट प्रारम्भ किए गए है तथा 2020 तक डेडीकेटेड फ्रेट कारीडोर संचालित कर मालगाडी का पूर्ण समय बद्ध संचालन सुनिश्चित किया जाने की योजना पर सरकार तेजी से कार्य कर रही है।
श्री मनोज सिन्हा ने बताया कि उत्तर प्रदेश में इस वर्ष 57 (आर0ओ0बी0) तथा 125 (आर0 यू0बी0) स्ववीकृत किया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि इस वर्ष जहां उत्तर प्रदेश के लिए 27000 करोड़ की रेल परियोजनाऐं स्ववीकृत की गई है। जो अभी तक प्रदेश के इतिहास में स्वीकृत योजनाओं में 4 गुना से भी अधिक है। श्री सिन्हा ने बताया कि मोदी सरकार बनने के बाद औसत रेल लाइन निर्माण का कार्य 4.6 किमी0 प्रतिदिन से बढाकर 7 किमी0 प्रतिदिन हम ले गये है। जिसे 13 प्रतिदिन तक योजना का लक्ष्य है।
श्री सिन्हा ने यह भी बताया कि गोमती नगर रेल की स्टेशन देश के सर्वोत्कृष्ट स्टेशन के रूप र्निमित होगा जिसका कार्य भारत सरकार के पी0एस0यू0, एन0वी0सी0सी0 को दिया गया है। श्री सिन्हा ने रेलमंत्रालय द्वारा इस वर्ष स्ववीकृत की रेल परियोजनाओ तथा कार्यों की विस्तृत व्यौरा भी दिया है जो इस प्रेस विज्ञाप्ति के साथ अटैचमेंन्ट के रूप में संलग्न हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

वाराणसी जेल की घटना कानून व्यवस्था के हताशा निराष की पराकष्ठा - हरिष्चन्द्र श्रीवास्तव

Posted on 06 April 2016 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने आज कहा कि उ0प्र0 की कानून व्यवस्था अपराधियों के सामने नतमस्तक हो गई है। प्रदेश प्रवक्ता हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने आज पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि वाराणसी जेल में आज जिस तरह अपराधी तत्वों ने जेलर व जेल अधीक्षक को बुरी तरह मारा तथा बैरक में बन्धक बना लिया तथा कई घण्टे से लगातार फायरिंग चल रही है वह अपने आप में इस बात का प्रमाण है कि उ0प्र0 की कानून व्यवस्था ने अपराधियों के सामने घुटने टेक दिये है। अपराधियों के विरूद्ध कार्यवाही में असफल सरकार ने उल्टा जेलर व जेल अधीक्षक का ही तबादला कर दिया। उन्होंने कहा शासन तंत्र के खोखले पन का इससे बड़ा कोई उदाहरण नहीं हो सकता।
प्रदेश प्रवक्ता ने कहा जेल के अन्दर इतनी बड़ी मात्रा में आग्नेय अस्त्र का होना तथा जेल सुरक्षा व्यवस्था और जेल निरूद्ध अपराधियों का आमने सामने लगातार घंटो गोला बारी होना प्रदेश की तार-तार हो रही कानून व्यवस्था का शर्मनाक दृश्य है। भाजपा प्रवक्ता ने सवाल खड़ा करते हुए कहा कि जेल में इतनी भारी मात्रा में असलहे जमा होते रहे जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन तथा इन्टीलीजेन्स का इसकी भनक तक नहीं लगी यह अपने आप में प्रशासनिक अक्षमता की पराकष्ठा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की लगातार पटरी से उतरती कानून व्यवस्था के कारण प्रदेश की जनता भयग्रस्त है। प्रदेश में अराजकता और असुरक्षा का वातावरण व्याप्त है।
प्रदेश प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि सपा सरकार के जिम्मेदार मंत्री सार्वजनिक रूप से गुंडागर्दी को बढ़ावा दे रहे है उन्होंने प्रदेश के एक कबीना मंत्री के हालिया बयान की चर्चा करते हुए कहा कि उन्होंने सपा के कार्यकर्ताओं से यह अपील कि ‘‘चाहे मारपीट करे या झगड़ा किसी तरह चुनाव जीत’’ यदि सरकार के जिम्मेदार मंत्री इस तरह का सार्वजनिक वकतव्य देकर अपराधी तत्वों को बढ़ावा देंगे तो प्रदेश की कानून व्यवस्था निश्चित ही पटरी से उतरती जायेगी।
उन्होंने कहा कि प्रदेश की राजधानी माफियाओं और अपराधियों की सक्रियता से सहमी हुई है। लखनऊ शहर लाशो का डंम्पिंग ग्राउन्ड बनता जा रहा है। हत्याएं रूकने का नाम नही ले रही है। ऐसे में वाराणसी जेल की धरना कानून व्यवस्था के हताशा की पराकाष्ठा है और ऐसी सरकार जो कानून व्यवस्था के नियत्रंण में पूरी तरह असफल है को सत्ता में रहने का कोई नैतिक हक नहीं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

डा0 नजमा हेपतुल्ला ने प्रदेष भाजपा अध्यक्ष, कार्यकताओं व प्रेस से भेंट कर अल्पसंख्यक कल्याण के लिए मोदी सरकार योजनाओं पर चर्चा की

Posted on 06 April 2016 by admin

केन्द्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री डा0 नजमा हेपतुल्ला ने अपने एक दिवसीय लखनऊ प्रवास के अन्र्तगत भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यालय पहंुची जहां वह प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी सहित प्रदेश के तमाम प्रमुख नेताओं व कार्यकर्ताओं से मिली।
पार्टी मुख्यालय में प्रेस से चर्चा करते हुए उन्हें मोदी सरकार द्वारा अल्पसंख्यकों के कल्याण हेतु केन्द्र सरकार सरकार द्वारा चलाए जा रहे अनेक कल्याणकारी योजनाओं पर चर्चा की तथा अल्पसंख्यक कल्याण योजनाओं के क्रियान्वयन में उ0प्र0 सरकार के असहयोग पर गहरा क्षोभ व्यक्त किया। डा0 नजमा हेपतुल्ला ने बताया कि अल्पसंख्यक कल्याण मंत्रालय 86 लाख बच्चों को प्रीमैट्रिक पोस्ट मैट्रिक तथा मेरिट कम मीन्स कटेगरी को स्कालरशिप के माध्यम से उनकों शिक्षा में मदद कर रहा है। स्कालरशिप योजना के अन्र्तगत 30 प्रतिशत बालिकाओं के शिक्षा के लिए आराक्षित है। उन्होंने बताया कि 2000 करोड़ से अधिक धनराशि अल्पसंख्यक वर्ग के बच्चों को प्रदान की जा रही है। डा0 हेपतुल्ला ने बताया कि अब तक लगभग 25000 अल्पसंख्यक वर्ग के बच्चों को स्किल डेबलपमेंट योजना के माध्यम से प्राशिक्षित किया जा चुका हैं।
उन्होंने उ0प्र0 सरकार पर आरोप लगाया कि उ0प्र0 की सपा सरकार केवल अल्पसंख्यकों के कल्याण का ढि़ढोरा पीटती है और अल्पसंख्यकों की शिक्षा, रोजगार, तकनीकी विकास के बेहतरी के लिए मोदी सरकार द्वारा किये जो रहे कार्यो में कतई सहयोग नहीं करती। उन्होंने कहा कि उ0प्र0 सरकार वक्फबोर्ड के मंत्री व अधिकार नेशनल वक्फ काउसिंल की मीटिंगों में नहीं आते न ही पत्रों का जबाव देते है। उन्होंने कहा कि इतना ही नहीं अल्पसंख्यक कल्याण मद में केन्द्र सरकार से मिले धन का युटिलाइजेशन सर्टीफीकेट तक नहीं देते जिसके कारण केन्द्र सरकार अल्पसंख्यक कल्याण के मद में धन अवमुक्त नहीं कर पाती।
डा0 नजमा हेपतुल्ला ने कहा कि उ0प्र0 में लगभग 1.5 लाख करोड़ की वक्फ की सम्पत्तियों का का व्यौरा उ0प्र0 वक्फ बोर्ड नहीं देता जिसके कारण अल्पसंख्यकों के कल्याण के लिए जिन सम्पत्तियों का भारी उपयोग हो सकता था उसका प्रदेश सरकार द्वारा संरक्षित लोग दोहन कर रहे है। उन्होंने यह भी कहा कि यदि उ0प्र0 का वक्फ विभाग वक्फ सम्पात्तियों का ब्यौरा नहीं उपलब्ध करायेगा तो वह यहां आकर धरने पर बैठने को मजबूर होगी।
उन्होंने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री का कमिटमेन्ट सबका साथ सबका विकास है। जिसके लिए वह सतत कार्य कर रहे है। उन्होंने बताया कि मोदी जी अल्पसंख्यक वित्त विकास निगम का कारपस फन्ड 1500 करोड़ से बढ़ाकर 3000 करोड़ कर दिया जो यूपीए सरकार में लाम्बित था। तथा गरीब अल्पसंख्यक बच्चों के स्कालरशिप के मद का वह पैसा जिसे बच्चे आनलाइन आवेदन नहीं कर पाये थे वह धन वित्त मंत्री जी अलग एकाउन्ट में रखने की अनुमति प्रदान करने का ऐतिहासिक फैसला किया अन्यथा गरीब बच्चों को स्कालरशिप न मिल पाती।
डा0 नजमाहेपतुल्ला ने बताया कि वहा यहां इन्टेगरल यूनिर्वसिटी द्वारा किये जा रहे स्किलडेबलपमेंट प्रोगाम को प्रारम्भ करने के लिए आई है। जिसमें केन्द्रीय गृहमंत्री श्री राजनाथ सिंह भी शामिल होगे। उन्होंने कहा कि इसके माध्यम से हम 9 मदरसों के बच्चों को स्किल डेवलपमेंट प्रोग्राम के अन्र्तगत प्रशिक्षण प्रदान करेगे जिससे उन्हें रोजगार मुहैया हो सके। डा0 हेपतुल्ला आगामी 12 अप्रैल को प्रधानमंत्री जी के चुनाव क्षेत्र वाराणसी में स्किलडेबलपमेंट कार्यक्रम में शिरकत करेगी कार्यक्रम के लिए उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष को भी आंमत्रित किया है।
इस दौरान कार्यालय पर उपस्थित प्रमुख लोगों में प्रदेश उपाध्यक्ष शिव प्रताप शुक्ला, सरिता भदौरिया, प्रदेश महामंत्री अनुपमा जायसवाल, प्रदेश मंत्री वीरेन्द्र तिवारी, प्रदेश प्रवक्ता हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव, आई0पी0 सिंह, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष शुक्ला, तनवीर हैदर उस्मानी, गैरूल हसन रिजवी, पुष्पेन्द्र चन्देल, गंगा चरण राजपूत आदि लोग रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

हर्षोल्लास के साथ मनाया गया होली मिलन समारोह

Posted on 06 April 2016 by admin

होली पर्व का असली मतलब आपसी भाईचारे व सौहार्द की मिसाल कायम करना होता है। उक्त विचार मुख्य अतिथि सांसद एवं गृहमंत्री, भारत सरकार, माननीय श्री राजनाथ सिंह ने दिन शनिवार को सिटी बस स्टैण्ड मैदान, राम-राम बैंक चैराहा, अलीगंज, लखनऊ में आयोजित रंगारंग होली मिलन समारोह में कही।
मुख्य अतिथि श्री सिंह ने इस मौके पर लखनऊवासियों से सामाजिक समरसता बनाए रखने की अपील करते हुए कहा कि दुनिया में दो चीजों अग्नि व पृथ्वी का बहुत महत्व है। जैसे अग्नि में कुछ भी डाल दिया जाए तो वह भस्म हो जाती है वैसे ही पृथ्वी अपने में सभी चीजों को समा लेती है। उसी तरह होलीकोत्सव के माध्यम से रंगों के मिलन का अभिप्राय सभी जातीय, धर्म का आपसी मिलन और ऊंच-नीच का भेदभाव समाप्त कर एकता संदेश है।
श्री सिहं जी ने लखनऊवासियों को होली की ढेर शारी शुभकामनाएं दीं। श्री सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि प्रदेश की राजधानी लखनऊ में गैस पाइप लाइन बिछाने का काम तेजी से चल रहा है और आशा जताई कि 2019 तक गैस पाइप लाइन की सुविधा शहर के प्रत्येक घरों में मुहैया करा दी जाएगी। उन्होंने यह भी बताया कि विकास की दृष्टि से शहर के सभी वार्डों, सडकों एवं गलियों में सोलर लाइट, पीने के पानी के लिए सबमर्सिबल व हैंडपंपों की व्यवस्था की जा रही है।
विधायक माननीय श्री आशुतोष टंडन जी ने उपस्थित समस्त क्षेत्रवासियों का आभार व्यक्त किया व होली की ढेरों शुभकामनाएं दी।
बीजेपी के नगर अध्यक्ष श्री मुकेश शर्मा जी ने सभी को सामूहिक तौर पर बधाई दी और लोगों से एकजुट रहने का आहवान किया। उन्होंने कहा कि इस पर्व पर सभी लोग अपने गिले शिकवे भूल कर एक दूसरे से मिलते हैं यह बडी बात है।
आई0ए0एस0 एवं सांसद प्रतिनिधि श्री दिवाकर त्रिपाठी ने सूबे की राजधानी लखनऊ में होने वाले विकास कार्यों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि दिव्यांगों के लिए एक विशेष कार्यक्रम चलाया जाएगा, जिसके तहत 1000 दिव्यांगों को  ट्राई साइकिल दी जाएगी व वर्ष 2019 तक शहर के समस्त दिव्यांगों को साइकिल प्रदान की जाएगी। इसके अलावा नेत्रहीन लोगों को बेलरीडर और कान से सुनने में असमर्थ लोगों को कान की मशीन दी जाएगी।
कार्यक्रम में प्रमुख रुप से श्री जयपाल सिंह जी, श्री मनोहर सिंह, श्री विनोद बाजपेई, पार्षद श्री ब्रज किशोर पाण्डे, पार्षद श्री कैलाश यादव, श्री हरशरणलाल गुप्ता, सुरेश अवस्थी, मुन्ना मिश्र, सूरज वर्मा, रंजीत यादव, कब्बन नवाब, अरविन्द मिश्रा, मुन्ना मिश्रा, शैलेन्द्र स्वर्णकार, कैलाश रावत, मण्डल अध्यक्ष श्री राम शरण सिंह, अतुल अग्रवाल, अनूप सिंह, विवेक सिंह तोमर, प्रदीप शुक्ला, लवकेश सिंह, कुलदीप तिवारी, रमन तलवार, हषवर्धन शुक्ला, युवा मोर्चा के नगर अध्यक्ष टिंकू सोनकर, प्रदेश उपाध्यक्ष राहुल मिश्रा, पूर्व पार्षद अभय सेठ, पूर्व विधायक राम कुमार शुक्ला सम्मिलित हुए।
इस अवसर पर श्री अशोक मिश्रा ने अपने साथियों के साथ पुनः भाजपा में अपनी आस्था व्यक्त की।
आए हुए सभी अतिथियों का स्वागत डा0 नीरज बोरा जी ने किया। डा0 बोरा जी ने होली के गीत पर मुख्य अतिथि माननीय राजनाथ सिंह जी व सभी क्षेत्रवासियों पर पुष्प वर्षा कर सभी को होेली की बधाई प्रदान की।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

परीक्षा तिथि की भ्रामक सूचना देने वालों के विरूद्ध एफ0आई0आर दर्ज कराने के निर्देश: राजकिशोर यादव

Posted on 06 April 2016 by admin

विज्ञापित आशुलिपिक व वैयक्ति सहायक के रिक्त कुल 808 पदों के सापेक्ष चयन हेतु (सामान्य चयन) प्रतियोगितात्मक परीक्षा अपनी निर्धारित तिथि 03 अप्रैल, 2016 (रविवार) को ही पूर्वान्ह 11ः00 बजे से 12ः00 बजे तक जनपद लखनऊ में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आयोजित होगी।
उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष श्री राजकिशोर यादव ने यह जानकारी आज देते हुए यह बताया कि कुछ शरारती तत्वों द्वारा आयोग की वेबसाइट से डाउनलोड कर गैर-कानूनी तरीके से इस आश्य की भ्रामक सूचना वाट्सएप पर वायरल की गई है कि आयोग की आशुलिपिक व वैयक्तिक सहायक (सामान्य चयन) प्रतियागितात्मक परीक्षा-2016 दिनांक 03 अप्रैल, 2016 (रविवार ) के स्थान पर दिनांक 17 अप्रैल, 2016 (रविवार) को आयोजित की जायेगी जो पूर्णतः असत्य एवं भ्रामक सूचना है।
श्री यादव ने बताया कि असत्य एवं भ्रामक सूचना देने वाले ऐसे शरारती तत्वों के विरूद्ध एफ0आई0आर0 दर्ज कराने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि परीक्षा तिथि में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमंत्री ने बुन्देलखण्ड क्षेत्र मेंअन्त्योदय परिवारों कोदीजारहीसमाजवादीसूखाराहतसामग्रीको अबहरमहीनेवितरितकरने की घोषणा की

Posted on 06 April 2016 by admin

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री श्रीअखिलेश यादव ने बुन्देलखण्ड क्षेत्र मेंअन्त्योदय परिवारोंकोदीजारहीसमाजवादीसूखाराहतसामग्रीकोअबहरमहीनेवितरितकरने की घोषणा की है।मुख्यमंत्री ने विगतमाहअपनेजनपदमहोबाऔरचित्रकूट के भ्रमण के दौरानसमाजवादीसूखाराहतसामग्रीवितरणका शुभारम्भकियाथा।इससामग्री से गरीबपरिवारोंकोमिलनेवालीमहत्वपूर्णराहतको देखतेहुए उन्होंनेयह फैसलालियाहै।
यह जानकारीदेतेहुए आज यहांराज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बतायाकिसमाजवादीसूखाराहतसामग्री केतहतप्रत्येकअन्त्योदय परिवारको 10 किलोआटा, 05 किलोचावल, 05 किलो चने की दाल, 25 किलोआलू, 05 लीटरसरसोंकातेल, 01 किलो शुद्ध देशी घीतथा 01 किलोमिल्कपाउडरमुहैयाकरायाजाएगा।यह सामग्रीबुन्देलखण्ड क्षेत्र के सभीसातोंजनपदों के 02 लाख 30 हजारअन्त्योदय परिवारोंकोउपलब्ध करायीजाएगी।
प्रवक्ता ने बतायाकिबुन्देलखण्ड क्षेत्र मेंसूखाप्रभावितों के लिएराज्य सरकारद्वाराखाद्य सुरक्षाअधिनियम के तहत 02 रुपये व 03 रुपयेप्रतिकिलो की दर से उपलब्ध कराए जानेवाले खाद्यान्नके भुगतान, मनरेगा के तहत 100 के स्थानपररोजगारदिवसोंको बढ़ाकर150करनेतथाबुन्देलखण्ड क्षेत्र के पात्र परिवारोंको शत-प्रतिशतसमाजवादीपेंशन योजना के तहतआच्छादितकरनेकाफैसलापूर्वमेंहीलियाजाचुकाहै।
प्रवक्ता ने बतायाकिमुख्यमंत्री ने बुन्देलखण्ड क्षेत्र मेंपीने के पानी की समस्यादूरकरने के लिए हरसम्भवउपाय करने, पशुओं के चारे की व्यवस्थासुनिश्चितकरने के साथही, बुन्देलखण्ड के समस्तजनपदों के ग्रामीण क्षेत्रोंमें 24 घण्टेंविद्युतआपुर्तिकरने के भीनिर्देशदेतेहुए कहाहैकिसभीजनपदों के अधिकारी यह सुनिश्चितकरेंकिकिसीभीस्थितिमेंकिसीभीव्यक्ति की भुखमरी से मौत न होनेपाए।भुखमरी के कारणकिसीभीव्यक्ति की मृत्युहोनेपरसम्बन्धितजनपद के जिलाधिकारी की व्यक्तिगतजिम्मेदारीहोगीऔरउसके खिलाफकठोरकार्यवाई की जाएगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

विषयः मिस0 मिस्टर एण्ड मिसेज आलमबाग महोत्सव-2016 दिनांक 09 अप्रैल से 18 अप्रैल 2016 (दस दिवसीय) ड्रीम वल्र्ड पार्क, नाबार्ड बैंक के सामने, एल0डी0ए0 कालोनी कानपुर रोड, लखनऊ।

Posted on 06 April 2016 by admin

पल्लव चैरिटेबल वेलफेयर सोसायटी एवं भव्य इवेन्ट्स मैनेजमेन्ट लखनऊ द्वारा दिनांक 9 अप्रैल से 18 अप्रैल 2016 (दस दिवसीय) मिस0 मिस्टर एण्ड मिसेज आलमबाग महोत्सव-2016 (अनाथ बच्चों के सहायतार्थ) समय प्रतिदिन-प्रातः 10 बजे से रात्रि 10 बजे तक (सांस्कृतिक कार्यक्रम का समय प्रतिदिन शाम पांच बजे से रात्रि 9 बजे तक) स्थान ड्रीम वल्र्ड पार्क (नाबार्ड बैंक के सामने) नाबार्ड चैराहा सेक्टर-एच0 निकट (स्टेला मेरी स्कूल एवं प्रेम प्लाजा) एल0डी0ए0 कालोनी कानपुर रोड लखनऊ मे आयोजित किया जा रहा है। इसमें विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताएं जैसे वेबी शो, फैन्सीड्रस, सिंगिग, मेंहदी, पेन्टिंग, रंगोली, अन्ताक्षणी, किड्स माडलिंग, फैशन शो, डान्स लखनऊ डान्स एवं डान्स यू0पी0 डान्स आडीशन, मिस0 मिस्टर एण्ड मिसेज आलमबाग प्रतियोगिता एवं टैलेन्ट आफ उत्तर प्रदेश एवं लखनऊ कलाकार अवार्ड सम्मान समारोह 2016 में उ0प्र0 एवं लखनऊ के कलाकारों को आवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। प्रतिदिन प्रतियोगिताएं होगी व प्रतिभागियों को संस्था की तरफ से सर्टिफिकेट एवं पुरस्कार दिया जाएगा। 17 अप्रैल को शेनदत्त सिंह ‘शान’ भोजपुरी सिंगर एवं फिल्म एक्टर मुम्बई (अवध रत्न सम्मानित) द्वारा विशेष प्रस्तुति दी जाएगी। आलमबाग महोत्सव में खाने पीने एवं अन्य स्टाले एवं बच्चों के झूले आकर्षण का केन्द्र होंगे। किसी भी प्रकार की प्रतियोगिता मे भाग लेने एवं स्टाल के लिए सम्पर्क करें, मो0-7784828577, 9696238218
अतः श्रीमान सम्पादक महोदय जी से विनम्र निवेदन है कि आप इस खबर को अपने अखबार मंे प्रकाशित करने एवं प्रेस कवरेज हेतु महोत्सव के लिए एक रिपोर्टर एवं फोटोग्राफर भेजने की महान कृपा करें।
आप सादर आमंत्रित हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

उत्तर प्रदेष को वर्तमान वित्तीय वर्ष में 27000 करोड़ की रेल परियोजनाऐं तथा वित्तीय आंवटन 5 गुना बढाया-मनोज सिंन्हा

Posted on 06 April 2016 by admin

केन्द्रीय राज्य रेलमंत्री श्री मनोज सिन्हा ने आज प्रदेश  भाजपा मुख्यालय में पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए रेल मंत्रालय द्वारा उत्तर प्रदेश में स्वीकृत की गई 27000 करोड़ की परियोजनाओं, रेल विकास के माध्यम से यात्री सुविधाओं को विकसित किए जाने को सम्बन्ध  में किए जा रहे है कार्य तथा रेल के समक्ष चुनौतियों पर व्यापक रूप से चर्चा की । उन्होंने बताया कि प्रदेश को रेल मंत्रालय द्वारा 2009 से अबतक हो वित्तीय आंवटन को लगभग पांच गुना बढाकर इस वर्ष 4923 करोड़ दिया है।
उन्होंने बताया कि यूपीए शासन काल में रेल निवेश प्रतिवर्ष औसत 48000 करोड़ से बढाकर 1 लाख 29 हजार करोड़ पहुॅचाया गया है। रेलमंत्री ने कहा कि मोदी सरकार ने भारतीय रेल के समक्ष चुनौतियों से निपटने के लिए तथा रेल को आम आदमी को आवश्यकता के अनुरूप बनाने, यात्री सुविधा बढाने तथा रेल को तीव्रगामी बनाने,  के लिए तेजी से कदम उठाया है श्री सिन्हा ने बताया कि हमारी योजना 2020 तक यात्रियों की आवश्यकतानुरूप आरक्षण उपलब्ध कराना है। देश के 49 रेल खण्डों जिनमें क्षमता से डेढ़ या दुगना ट्रैफिक का बोझ है उन रेल खण्डों की ट्रैक क्षमता में भारत में वृद्धि करना, नान टिकटिंग रेवन्यू को 4-5 प्रतिशत से बढाकर 20 प्रतिशत तक करने की योजना उदाहरण के रूप में भारत में पार्सल रेवन्यू 2 लाख करोड़ है जिनमें रेल का शेयर कम है उसको बढाना।
रेलराज्यमंत्री ने बताया कि रेल मंत्रालय ने 5 वर्षो का रोडमैप 8.5 लाख करोड़ निवेश का बनाया है। उन्होंने कहा कि 50-60 प्रतिशत रेल दुर्घटना मानवरहित रेलवे क्राॅसिंग के कारण होती है हमारी प्राथमिकता 2020 तक आर0ओ0बी0 (रेल ओवर ब्रिज) आर0यू0बी0 रेल अन्डर ब्रिज बनाकर मानव राहित क्राॅसिंग की समस्या का पूर्ण निदान करना है। रेल राज्य मंत्री ने यह भी बताया कि मालगाडी समय से गनतव्य पर पहुॅच सके इसके लिए पाईलेट प्रोजेक्ट प्रारम्भ किए गए है तथा 2020 तक डेडीकेटेड फ्रेट कारीडोर संचालित कर मालगाडी का पूर्ण समय बद्ध संचालन सुनिश्चित किया जाने की योजना पर सरकार तेजी से कार्य कर रही है।
श्री मनोज सिन्हा ने बताया कि उत्तर प्रदेश में इस वर्ष 57 (आर0ओ0बी0) तथा 125 (आर0 यू0बी0) स्ववीकृत किया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि इस वर्ष जहां उत्तर प्रदेश के लिए 27000 करोड़ की रेल परियोजनाऐं स्ववीकृत की गई है। जो अभी तक प्रदेश के इतिहास में स्वीकृत योजनाओं में 4 गुना से भी अधिक है। श्री सिन्हा ने बताया कि मोदी सरकार बनने के बाद औसत रेल लाइन निर्माण का कार्य 4.6 किमी0 प्रतिदिन से बढाकर 7 किमी0 प्रतिदिन हम ले गये है। जिसे 13 प्रतिदिन तक योजना का लक्ष्य है।
श्री सिन्हा ने यह भी बताया कि गोमती नगर रेल की स्टेशन देश के सर्वोत्कृष्ट स्टेशन के रूप र्निमित होगा जिसका कार्य भारत सरकार के पी0एस0यू0, एन0वी0सी0सी0 को दिया गया है। श्री सिन्हा ने रेलमंत्रालय द्वारा इस वर्ष स्ववीकृत की रेल परियोजनाओ तथा कार्यों की विस्तृत व्यौरा भी दिया है । श्री सिन्हा ने मेरे प्रश्न के उत्तर मे कहा कौंच-जालौन-औरय्या-फफूद तथा जालौन-भिन्ड का भौगोलिक सर्वे पुराना होने के कारण इस वर्ष सर्वे मे इस मार्ग पर यातायात का आकलन आने के बाद रेल्वे तैयार है ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चैधरी ने कहा है कि

Posted on 06 April 2016 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चैधरी ने कहा है कि समाजवादी पार्टी गाँव-गाँव और जन-जन तक समाजवादी सरकार द्वारा किये जा रहे कल्याणकारी कार्यो एवं योजनाआंे की जानकारी पहुँचाने के लिए सघन सम्पर्क अभियान की गति तेज कर रही है। विकास का संदेश घर-घर पहुँचाने के लिए समाजवादी साइकिल यात्रा 18 अपै्रल 2016 से प्रारम्भ होकर 27 अप्रैल 2016 तक पूरे प्रदेश में चलेगी। इससे पूर्व समाजवादी सरकार के 4 वर्ष पूरे होने पर 15 व 16 मार्च 2016 को सभी विकासखण्डों में विकास दिवस अत्यन्त उत्साहपूर्ण वातावरण में मनाया गया था। इस आयोजन से लाखों लोगों तक समाजवादी सरकार की उपलब्धियांे की जानकारी पहुँची है।
समाजवादी सरकार ने चार वर्शो की अवधि में तमाम जनकल्याणकारी योजनांए लागू की है जिनसे नौजवान, किसान, व्यापारी, अधिवक्ता, छात्र, महिलांए एवं अल्पसंख्यक सहित सभी वर्गो के लोग लाभान्वित हुए हैं। अधिकांश चुनावी वादे इसी अवधि में पूरे कर समाजवादी सरकार ने शानदार रिकार्ड बनाया है। अन्य प्रदेशों में भी इन योजनाओं का अनुसरण किया जा रहा है। सरकार अपनी उपलब्धियाँ अब जन-जन तक पहुँचाना चाहती है।
समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव ने पार्टी के सभी पदाधिकारियों, सांसदों, पूर्व सांसदो, विधायकों, पूर्व विधायकों, जिला पंचायत अध्यक्षों, प्रकोष्ठों के अध्यक्षों, विधान सभा अध्यक्षों तथा प्रमुख नेतागणों से 18 अप्रैल 2016 से साइकिल यात्रा की शुरुआत हरी झंडी दिखाकर करने को कहा है। साइकिल यात्रा का उद्देश्य प्रत्येक विधान सभा की प्रत्येक ग्राम सभा तक पहुँचना होगा। हर विधान सभा क्षेत्र को 10 भागो में बाँटकर 15 पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं की साइकिल टीम बनेगी जो एक दिन में 5 से 7 गाँव तक समाजवादी सरकार के विकास कार्यो का प्रचार-प्रसार करेगी। इस टीम को सरकारी उपलब्धियों की प्रचार सामग्री भी मुहैया कराई जाएगी।
समाजवादी साइकिल यात्रा का समापन अंतिम तारीख 27 अप्रैल 2016 को विधान सभा स्तर पर समारोहपूर्वक होगा। प्रत्येक गाँव में साइकिल यात्री टीम कम से कम एक घंटा ठहरेगी और दिन के आखिरी गाँव में रात्रि विश्राम करेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Posted on 06 April 2016 by admin

यूपीए सरकार के फ्लैगशिप योजनाओं के जरिये कांग्रेस पार्टी गांव-गांव पहुंचेगी और शुरू होगा अधिकार दिलाओ हल्ला बोल कार्यक्रम। महात्मा गांधी नरेगा मजदूरों से लेकर शहर में रहने वाले खोमचे, ठेले, पटरी दुकानदार, शिक्षा के अधिकार के अन्तर्गत गरीब बच्चे आदि सबके अधिकारों के लिए कांग्रेस पार्टी सड़कों पर उतरेगी। यह निर्णय आज प्रदेश कंाग्रेस मुख्यालय में यूपीए सरकार के फ्लैगशिप योजनाओं के प्रान्तीय प्रभारी संजय दीक्षित की अध्यक्षता में आयोजित कार्यकारिणी सदस्य एवं जिला प्रभारियों की बैठक में लिया गया। बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डाॅ0 निर्मल खत्री जी मौजूद रहे।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डाॅ0 निर्मल खत्री ने बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि फ्लैगशिप योजनाओं के प्रदेश पदाधिकारियों एवं जिले के फ्लैगशिप प्रभारियों को जिला एवं प्रदेश कंाग्रेस कमेटी में विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप में नामित किया जायेगा। डाॅ0 खत्री ने कहा कि वित्तीय वर्ष 2015-16 में मनरेगा मजदूरों से कराये गये कार्य की 1000  करोड़ रूपये की मजदूरी जो बकाया है अगर एक माह के अन्दर उन मजदूरों के खातों में नहीं पहुंची तो डाॅ0 खत्री के नेतृत्व में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय कार्यालय वाराणसी का घेराव किया जायेगा।
इस बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि प्रत्येक ग्राम पंचायत में मनरेगा की वार्षिक कार्ययोजना पेन्टिंग के माध्यम से राज्य सरकार द्वारा लिखाये जाने के लिए सभी ब्लाकों में अप्रैल माह में धरना दिया जायेगा तथा आरटीआई के माध्यम से प्रदेश में मनरेगा के अन्तर्गत पिछले दस वर्षों में बनाये गये तालाबों के कुल खर्च का ब्यौरा मांगा जायेगा।
बैठक में फ्लैगशिप योजनाओं के प्रान्तीय कार्यसमिति के सदस्य सर्वश्री हेमन्त सेंगर, मनीश सिंह, दिलीप सिंह मुन्ना, ब्रजेश पाण्डेय, जितेन्द्र चैधरी, सरदार जसपाल सिंह सहित पूरे प्रदेश के जिला प्रभारीगण मौजूद रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2016
M T W T F S S
« Mar   Jun »
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
252627282930  
-->









 Type in