Categorized | लखनऊ.

वाराणसी जेल की घटना कानून व्यवस्था के हताशा निराष की पराकष्ठा - हरिष्चन्द्र श्रीवास्तव

Posted on 06 April 2016 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने आज कहा कि उ0प्र0 की कानून व्यवस्था अपराधियों के सामने नतमस्तक हो गई है। प्रदेश प्रवक्ता हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने आज पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि वाराणसी जेल में आज जिस तरह अपराधी तत्वों ने जेलर व जेल अधीक्षक को बुरी तरह मारा तथा बैरक में बन्धक बना लिया तथा कई घण्टे से लगातार फायरिंग चल रही है वह अपने आप में इस बात का प्रमाण है कि उ0प्र0 की कानून व्यवस्था ने अपराधियों के सामने घुटने टेक दिये है। अपराधियों के विरूद्ध कार्यवाही में असफल सरकार ने उल्टा जेलर व जेल अधीक्षक का ही तबादला कर दिया। उन्होंने कहा शासन तंत्र के खोखले पन का इससे बड़ा कोई उदाहरण नहीं हो सकता।
प्रदेश प्रवक्ता ने कहा जेल के अन्दर इतनी बड़ी मात्रा में आग्नेय अस्त्र का होना तथा जेल सुरक्षा व्यवस्था और जेल निरूद्ध अपराधियों का आमने सामने लगातार घंटो गोला बारी होना प्रदेश की तार-तार हो रही कानून व्यवस्था का शर्मनाक दृश्य है। भाजपा प्रवक्ता ने सवाल खड़ा करते हुए कहा कि जेल में इतनी भारी मात्रा में असलहे जमा होते रहे जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन तथा इन्टीलीजेन्स का इसकी भनक तक नहीं लगी यह अपने आप में प्रशासनिक अक्षमता की पराकष्ठा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की लगातार पटरी से उतरती कानून व्यवस्था के कारण प्रदेश की जनता भयग्रस्त है। प्रदेश में अराजकता और असुरक्षा का वातावरण व्याप्त है।
प्रदेश प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि सपा सरकार के जिम्मेदार मंत्री सार्वजनिक रूप से गुंडागर्दी को बढ़ावा दे रहे है उन्होंने प्रदेश के एक कबीना मंत्री के हालिया बयान की चर्चा करते हुए कहा कि उन्होंने सपा के कार्यकर्ताओं से यह अपील कि ‘‘चाहे मारपीट करे या झगड़ा किसी तरह चुनाव जीत’’ यदि सरकार के जिम्मेदार मंत्री इस तरह का सार्वजनिक वकतव्य देकर अपराधी तत्वों को बढ़ावा देंगे तो प्रदेश की कानून व्यवस्था निश्चित ही पटरी से उतरती जायेगी।
उन्होंने कहा कि प्रदेश की राजधानी माफियाओं और अपराधियों की सक्रियता से सहमी हुई है। लखनऊ शहर लाशो का डंम्पिंग ग्राउन्ड बनता जा रहा है। हत्याएं रूकने का नाम नही ले रही है। ऐसे में वाराणसी जेल की धरना कानून व्यवस्था के हताशा की पराकाष्ठा है और ऐसी सरकार जो कानून व्यवस्था के नियत्रंण में पूरी तरह असफल है को सत्ता में रहने का कोई नैतिक हक नहीं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in