Archive | October 26th, 2015

सपा सरकार दे रही दाल जमाखोरों को सरंक्षण - डाॅ0 चन्द्रमोहन

Posted on 26 October 2015 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि केंद्र सरकार ने दालों की आपूर्ति उचित दामों पर करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है, लेकिन उत्तर प्रदेश और बिहार जैसे राज्य अभी भी जमाखोरी को बढ़ावा दे रहे हैं।
प्रदेश पार्टी मुख्यालय में उत्तर प्रदेश भाजपा प्रवक्ता डाॅ चंद्रमोहन ने यह आरोप आज यहां पत्रकारों से वार्ता करते हुए आरोप लगाया कि प्रदेश की अखिलेश सरकार जानबूझ कर जमाखोरों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही है, ताकि केंद्र सरकार पर दाल महंगी करने का वह राजनीतिक आरोप लगा सके और साथ ही जमाखोरों के मुनाफे में से हिस्सा पा सकें।
प्रदेश प्रवक्ता डाॅ चंद्र मोहन ने कहा कि केन्द्र सरकार ने दाल की बढ़ती कीमत पर काबू पाने के लिए हर संभव प्रयास किए हैं। चाहे वह दाल का आयात हो या फिर सस्ते दाम पर दाल मुहैया कराने के लिए विशेष केंद्र खोलने की बात। उन्होंने कहा कि जहां जहां भाजपा की सरकारें हैं वहां वहां जमाखोरी रोकने की जबर्दस्त कार्रवाई हो रही है। सबसे ज्यादा महाराष्ट से छापेमारी कर दालें बरामद की गई हैं। उसके बाद मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, हरियाणा और तमिलनाडु से दालें बरामद की गई हैं। लेकिन सपा और कांग्रेस शासित राज्यों में अभी भी जमाखोरी हो रही है।
प्रदेश प्रवक्ता डाॅ चंद्रमोहन ने वित्तमंत्री अरुण जेटली के इस बयान पर सहमति जताई कि कुछ प्रदेश जमाखोरी के खिलाफ कार्रवाई न कर दाल को महंगी करने में सहयोग कर रहे हैं।
प्रदेश प्रवक्ता डाॅ चंद्रमोहन ने अखिलेश सरकार से यह सवाल किया कि उत्तरप्रदेश में इतनी दाल मिलें होने और दाल के बड़े आढ़ती होने के बावजूद अभी तक छापेमारी की कार्रवाई क्यों नहीं की गई। एक तरफ मुख्यमंत्री केंद्र सरकार के खिलाफ यह कटाक्ष करते हैं कि दाल के दाम कम करने का केंद्र उपाय बताए और दूसरी तरफ जमाखोरों को संरक्षण दे रहे हैं। उन्होंने कहाकि मुख्यमंत्री यह बताए कि उन्होंने दाल के दाम करने के लिए खुद क्या कदम उठाए हैं। देश भर में छापेमारी के चलते 50 हजार टन दाल की उपलब्धता बाजार में बढ़ गई है लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार अभी भी तमाशा देख रही है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

राजकीय वृद्धगृह में वृद्धदम्पत्ति को एक साथ रखने का आग्रह कर राज्यपाल को ज्ञापन सौपा

Posted on 26 October 2015 by admin

सात्विक वेलफेयर फाउण्डेशन के प्रतिनिधि मण्डल दल ने संस्था की संस्थापक सचिव सुनीता बंसल के नेतृत्व में महामहिम राज्यपाल श्री राम नाईक जी से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौपा। ज्ञापन में प्रतिनिधि मण्डल दल द्वारा राजकीय अशक्त वृद्ध गृह में वृद्ध दम्पत्तियों को एक साथ रखने की मांग उठाई गयी। राज्यपाल से बात-चीत कर चर्चा के दौरान उन्हें जानकारी दी गई कि वर्तमान में समाज कल्याण विभाग के अन्तर्गत संचालित हो रहे अशक्त वृद्ध गृह में महिला व पुरूषों को अलग-अलग वृद्ध गृह में रखने का प्राविधान है। जिसके कारण वृद्ध दम्पत्तियों को काफी परेशानी उठानी पड़ती है। जिस उम्र में उन्हें साथ-साथ रहना चाहिए एक -दूसरे की देख-भाल करनी चाहिए, उम्र के उस पडाव पर आकर उन्हें अलग-अलग रहने पर मजबूर होना पड़ता है जिससे उनके मानसिक व शारीरिक स्वास्थ्य पर भी बुरा असर पड़ता है। इसी समस्या के चलते 50 की प्रवेश क्षमता वाले इस वृद्ध आश्रम में बुजुर्गों की संख्या नाम मात्र की रह गयी है।
सचिव    सुनीता बंसल ने राज्यपाल से चर्चा करते हुये उन्हें बताया कि सन् 1972 से समाज कल्याण द्वारा संचालित हो रहे वृद्धाश्रम के अन्तर्गत पुरूषों का वृद्धाश्रम वर्तमान में लखनऊ में मोहान रोड पर स्थित है तथा महिलाओं का दुर्गाकुण्ड वाराणसी में है तथा पूर्णतयाः निःशुल्क है। दोनों ही वृद्धाश्रम की हालत काफी दयनीय है। सुनीता बंसल ने बताया कि 2007 में उन्होंने प्रमुख सचिव समाज कल्याण आर0सी0 श्रीवास्तव को इसी बाबत एक प्रार्थना पत्र लिखकर वृद्ध दम्पत्तियों को एक साथ रखने की अनुमति प्रदान करने हेतु निवेदन भी किया था। उन्होंने इसे उचित ठहराते हुये अतिशीघ्र इस पर अमल करने का आश्वासन भी दिया था। परन्तु आज आठ वर्षों पश्चात् भी समस्यायें जस की तस है।
कुछ अन्य समस्याओं पर भी बिन्दुवार चर्चा करते हुये उन्होंने राज्यपाल को जानकारी दी कि लखनऊ वृद्धाश्रम के कर्मचारियों से बातचीत की तो उन्होंने बताया कि काफी वर्षों से प्रति बुजुर्ग मात्र 1200/-रू0 प्रतिमाह निर्धारित है जो कि आज के हिसाब से काफी कम है। इसमें दोनों वक्त का नाश्ता व खाना सम्भव नहीं हो पाता है। इसके साथ ही आय-प्रमाण पत्र, मेडिकल फिटनेस प्रमाण पत्र तथा पुलिस वैरीफिकेशन के लिये भी बुजुर्गों को काफी परेशान किया जाता है उनसे सुविधा शुल्क की मांग की जाती है। जिसके कारण बुजुर्गो को वृद्धाश्रम में प्रवेश लेने में काफी कठिनाई होती है। इन्हीं समस्याओं के चलते वृद्धाश्रमों में वृद्धों की संख्या बढ़ने के बजाये घटती जा रही है। आज नाम-मात्र के बुजुर्ग रह गये है।
सभी बाते जानने के बाद राज्यपाल राम नाईक जी ने उन्हें आश्वासन दिया कि राजकीय अशक्त वृद्ध गृह की सभी विसंगतियों व समस्याओं की पूरी जानकारी हासिल कर वे दोनों वृद्धाश्रमों का जल्द ही दौरा करेंगे और वृद्ध जनों को उन सभी समस्याओं से निजात दिलाने का प्रयास करेंगे। राज्यपाल को ज्ञापन देने वालों में प्रमुख रूप से संस्था के अध्यक्ष मनोज सिंह, आजीवन सदस्य शैल सिंह, रवि प्रताप वर्मा एवं अनिरूद्ध सिंह उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमंत्री ने सुप्रसिद्ध ग़ज़ल गायिका श्रीमती ज़रीना बेगम का इलाज सरकारी खर्च पर कराने की घोषणा की

Posted on 26 October 2015 by admin

मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने कहा है कि सुप्रसिद्ध ग़ज़ल एवं शास्त्रीय गायिका श्रीमती ज़रीना बेगम के इलाज का खर्च राज्य सरकार उठाएगी। इस आशय की घोषणा करते हुए उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।
यह जानकारी आज यहां देते हुए राज्य सरकार के प्रवक्ता ने कहा कि श्रीमती ज़रीना बेगम ने अपनी प्रतिभा की बदौलत देश-दुनिया में प्रदेश का नाम रौशन किया है। इस समय उनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। राजधानी के एक निजी चिकित्सालय में उनका इलाज किया जा रहा है। इसके दृष्टिगत मुख्यमंत्री ने उनका इलाज सरकारी खर्च पर कराने का निर्णय लिया है।
उल्लेखनीय है कि इस साल अगस्त में आयोजित बेगम अख्तर पुरस्कार अलंकरण समारोह में मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने श्रीमती जरीना बेगम को बेगम अख्तर पुरस्कार से सम्मानित किया था।
सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

लड़कियां जूडो-कराटे का प्रशिक्षण प्राप्त कर आत्मरक्षार्थ साहस का परिचय दें: प्रमुख सचिव, माध्यमिक शिक्षा

Posted on 26 October 2015 by admin

प्रमुख सचिव माध्यमिक शिक्षा विभाग श्री जितेन्द्र कुमार ने कहा है कि लड़कियां जूडो कराटे का प्रशिक्षण प्राप्त कर अपने आत्मरक्षार्थ साहस दिखायें एवं जीवन के हर क्षेत्र में आत्मविश्वास का परिचय दें। उन्होंने कहा कि अपने साथ हो रहे अन्याय पर प्रतिक्रिया अवश्य दें ताकि आस-पास के लोग भी उनका साथ दे सकें। उन्होंने कहा कि बालिकाओं को आत्मरक्षा हेतु सजग बनाये जाने के लिए प्रदेश सरकार काफी गम्भीरता से प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि अभी यह एक शुरूआत है हमें उस दिन का इन्तजार है जब समस्त लड़कियां आत्मरक्षार्थ जूडो-कराटे एवं मार्शल आर्ट का प्रशिक्षण प्राप्त कर किसी भी परिस्थिति में अपनी आत्मरक्षा के लिए तैयार होगीं। उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा है कि बालिकाओं को अधिक से अधिक समस्त क्षेत्र में सफलता प्राप्त हो जिसके लिए सरकार समय-समय पर अनेक कार्यक्रम आयोजित करती रहती है।
प्रमुख सचिव, माध्यमिक शिक्षा श्री जितेन्द्र कुमार आज के0डी0 सिंह बाबू स्टेडियम में प्रदेश की बालिकाओं को आत्मरक्षा हेतु एक समान प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए प्रशिक्षकों को प्रशिक्षण हेतु आयोजित दो दिवसीय कार्यशाला का उद्घाटन करने के उपरान्त अपने विचार व्यक्त कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षक अपनी जिम्मेदारियों को गम्भीरता से समझें एवं अध्ययनरत् बालिकाओं को बेहतर प्रशिक्षण प्रदान करें ताकि समय पर लड़कियां अपनी आत्मरक्षा करने में सक्षम हो सकें। उन्होंने यू0पी0 जूडो एसोसिएशन के पदाधिकारियों से कहा कि कार्यशाला में प्रशिक्षकों को मार्शल आर्ट एवं जूडो-कराटे की बारीक से बारीक तकनीकियों से अवश्य अवगत करा दिया जाये जिससे कि वे विद्यालयों में आत्मरक्षार्थ लड़कियों को कुशलता से प्रशिक्षण दे सकें।
श्री कुमार ने कहा कि प्रशिक्षण कार्यक्रम के पहले चरण में 30 जिलों के 60 प्रशिक्षक हिस्सा ले रहे हैं, जिनके द्वारा कानपुर, कानुपर-देहात, इलाहाबाद, हरदोई, बरेली, सीतापुर, रामपुर, सहारनपुर, गाजियाबाद, मुरादाबाद, अलीगढ़, वाराणसी, मुजफ्फरनगर, फैजाबाद, गोरखपुर, फिरोजाबाद, आगरा, जे0पी0 नगर, झांसी, लखीमपुर, इटावा, शाहजहांपुर, आजमगढ़, जौनपुर, कन्नौज, भदोही, गौतमबुद्धनगर, उन्नाव, लखनऊ में यथाशीघ्र विभिन्न स्कूलों/कालेजों में प्रशिक्षण आरम्भ किया जायेगा। उन्होंने कहा कि प्रत्येक माह में लगभग 30 हजार बालिकाओं को डेढ़ से दो घन्टे का जूडो सेल्फ-डिफेन्स एवं मार्शल आर्ट का प्रशिक्षण प्रदान किया जायेगा। उन्होंने कहा कि समय-समय पर राष्ट्रीय, अन्तर्राष्ट्रीय स्तर, ओलम्पिक व काॅमनवेल्थ गेम्स में भाग लेने वाले प्रदेश के खिलाडि़यों को भी इन बालिकाओं के बीच लाकर उनको प्रेरणा स्रोत बनाया जायेगा।
कार्यक्रम में आयुक्त वाणिज्य कर विभाग श्री मुकेश मेश्राम, महानिदेशक रेलवे श्री जावीद अहमद एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारियों सहित कई विद्यालयों की बालिकाएं उपस्थित रहीं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

उत्तर प्रदेष कंाग्रेस व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेष पदाधिकारियों एवं प्रमुख व्यापारियों की एक आवष्यक बैठक

Posted on 26 October 2015 by admin

उत्तर प्रदेष कंाग्रेस व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेष पदाधिकारियों एवं प्रमुख व्यापारियों की एक आवष्यक बैठक प्रकोष्ठ के प्रदेष चेयरमैन रमेष मिश्रा की अध्यक्षता एवं संचालन में प्रदेष कांग्रेस मुख्यालय में सम्पन्न हुई। बैठक में प्रमुख रूप से राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के चेयरमैन श्री पी0एल0 पुनिया, विधायक एवं पूर्व प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष डाॅ0 रीता बहुगुणा जोशी, प्रदेश कंाग्रेस के उपाध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री श्री सत्यदेव त्रिपाठी, प्रदेश कंाग्रेस के कोषाध्यक्ष एवं पूर्व एमएलसी श्री हरीश बाजपेयी आदि वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।
बैठक को सम्बोधित करते हुए राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के चेयरमैन श्री पी0एल0 पुनिया, सांसद ने कहा कि आज समाज का हर वर्ग त्रस्त है और कंाग्रेस से जुड़ना चाहता है। उन्होने कहा कि काठ की हाड़ी बार-बार नहीं चढ़ती, अब कांग्रेस पार्टी की ओर जनता देख रही है। हमारा कर्तव्य है कि हम इस झुकाव को अपनी ओर मोड़ें। सत्ता चलाना कंाग्रेस पार्टी को सबसे अच्छा आता है और देश का विकास सिर्फ कंाग्रेस पार्टी ही कर सकती है। उन्होने कहाकि सपा, बसपा और भाजपा भ्रष्टाचार की जननी हैं और इनके बस में भ्रष्टाचार रोकना संभव नहीं है सिर्फ कांग्रेस पार्टी भ्रष्टाचार रोक सकती है। कांग्रेसजनों को पार्टी की नीतियों को जन-जन तक प्रचारित करना है। कांग्रेस पार्टी के जैसा नेतृत्व एवं नीति किसी दल में नहीं है। कांग्रेस की नीति और नियत में कोई अन्तर नहीं है। संगठन को ब्लाक, न्याय पंचायत स्तर एवं बूथ स्तर पर बनाना होगा।
बैठक को सम्बोधित करते हुए पूर्व प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष एवं विधायक डाॅ0 रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि जो लोग यह सोचते हैं कि व्यापारी किसी अन्य दल में हैं पूरी तरह गलत है क्योंकि कांग्रेस में व्यापारी शुरू से झंडा लेकर चल रहा है। हम जब निकलते हैं कि हमारा संविधान और कांग्रेस की नीतियों हमारे साथ रहती हैं। छोटी-छोटी बाजारों की न्यूनतम आवश्यकताओं पर ध्यान देने की आवश्यकता है। व्यापारियों का उत्पीड़न पुलिस अधिक करती है। यदि हमने व्यापारियों की मूलभूत आवश्यकताओं पर ध्यान दिया तो हमे ंअपने संगठन को बढ़ाने में मदद मिलेगी। पूरे प्रदेश का परिवहन धन उगाही से परेशान है। लोगों का ध्यान भटकाने के लिए विभिन्न साम्प्रदायिक एवं जातीय मुद्दों को भाजपा उठा रही है। आम जनता की मूलभूत आवश्यकताओं की ओर ध्यान दिलाने की आवश्यकता है। आज प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त है। जिससे व्यापारियों में असुरक्षा व्याप्त है। इसके लिए संघर्ष करने की आवश्यकता है।
बैठक को सम्बोधित करते हुए पूर्व मंत्री श्री सत्यदेव त्रिपाठी ने कहा कि हमारा देश और प्रदेश एक विचित्र संकट के दौर से गुजर रहा है। साम्प्रदायिक घटनाएं लगातार हो रही है। कंाग्रेस  पार्टी की बेहतर नीतियां होने के बावजूद हम सभी कहां हैं इस पर विचार करने की आवश्यकता है। उन्होने कहा कि सभी व्यापारियों को अपने-अपने संस्थानों में बैठने के दौरान अपने सम्पर्कों का इस्तेमाल करने और संगठन में अधिक से अधिक लोगों को एकजुट करने, जोड़ने तथा पार्टी की नीतियों को प्रचारित करने की आवश्यकता है।
बैठक को सम्बोधित करते हुए पूर्व एमएलसी श्री हरीश बाजपेयी ने प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष डाॅ0 निर्मल खत्री जी की ओर से बधाई दी और कहा कि समूचे प्रदेश में व्यापारियों का योगदान रहा है स्वतंत्रता आन्दोलन के दौरान जब-जब कोई आपदा आयी व्यापारियों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। बिना व्यापारियों के कोई भी आन्दोलन सफल नहीं हो सकता। उन्होने कहा कि खत्री जी के नेतृत्व में सभी को एकजुट होकर कांग्रेस को मजबूत करना है।
बैठक को सम्बोधित करते हुए प्रदेश कंाग्रेस के महासचिव-प्रभारी प्रकोष्ठ श्री दीपक सिंह ने कहा कि व्यापार प्रकोष्ठ की मंडल स्तर पर मंडलीय सम्मेलन करने की आवश्यकता है जिससे संगठन के निचले स्तर तक व्यापारियों को जोड़ा जा सके। किसानों की लड़ाई के बाद अब व्यापारियों की लड़ाई श्री राहुल गांधी जी लड़ने जा रहे हैं। आने वाले समय में जीएसटी के सम्बन्ध में व्यापारियों को संगठित करेंगे। पार्टी का विधि प्रकोष्ठ व्यापारियों की कानूनी लड़ाई लड़ेगी।
बैठक को सम्बोधित करते हुए व्यापार प्रकोष्ठ के चेयरमैन श्री रमेश मिश्रा ने कहा कि उ0प्र0 कंाग्रेस व्यापार प्रकेाष्ठ की प्रदेश स्तरीय एवं जिला-शहर की सभी इकाइयां गठित की जा चुकी हैं। सभी पदाधिकारी पूरी ताकत के साथ एकजुट होकर व्यापारियों के हितों के लिए संघर्ष शुरू कर दें। उन्होने सभी पदाधिकारियों से अपील कि वह व्यापारियों के साथ होने वाले अन्याय के खिलाफ पूरी तरह लामबन्द हों और कंाग्रेस संगठन से अधिक से अधिक व्यापारियों को जोड़ने का कार्य शुरू करें।
बैठक में प्रमुख रूप से प्रदेश कंाग्रेस के महामंत्री एवं प्रभारी प्रकोष्ठ श्री दीपक सिंह, प्रदेश कंाग्रेस के महामंत्री श्री ओंकारनाथ सिंह, व्यापार प्रकोष्ठ के वाइस चेयरमैन श्री सगीर खान, व्यापार प्रकोष्ठ के संयोजकगण सरदार रंजीत सिंह, श्रीराम टण्डन, श्री दीपेन्द्र गुप्ता, श्री रमेश अग्रहरि, शहर कंाग्रेस कमेटी लखनऊ के अध्यक्ष श्री  बोधलाल शुक्ला एडवोकेट, कोषाध्यक्ष श्री जसपाल सिंह, उपाध्यक्ष श्री राजेन्द्र सोनकर पप्पू, श्री शब्बू कुरैशी, श्री रमेश सिंह, श्री संदीप छाबड़ा, श्री बसंतलाल गुप्ता, श्री सतीश कसेरा, श्री वीर बहादुर सिंह, महामंत्री श्री सुशील पाण्डेय बब्लू, श्रीमती कलावती, श्रीमती अन्जू सिंह, व्यापार प्रकोष्ठ के जिला एवं शहर अध्यक्ष सर्वश्री शोएब सिद्दीकी, विक्रम गुप्ता, दिनेश गुप्ता, अनिल रस्तोगी, मनोज गुप्ता, आदित्य चैबे, मनोज वर्मा आदि सैंकड़ों की संख्या में व्यापारी मौजूद रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

कांग्रेस पार्टी की नीतियों में आस्था एवं कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी जी

Posted on 26 October 2015 by admin

कांग्रेस पार्टी की नीतियों में आस्था एवं कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी जी, कांग्रेस उपाध्यक्ष श्री राहुल गांधी जी के प्रति विश्वास व्यक्त करते हुए आज यहां प्रदेश कंाग्रेस मुख्यालय में राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के चेयरमैन एवं  सांसद श्री पी0एल0 पुनिया, पूर्व मंत्री श्री सत्यदेव त्रिपाठी एवं पूर्व एमएलसी श्री हरीश बाजपेयी के समक्ष कंाग्रेस जनपद बाराबंकी के युवा नेता एवं समाजसेवी श्री ज्ञानेश शुक्ला ने अपने सैंकड़ों समर्थकों के साथ कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। सदस्यता ग्रहण समारोह का संचालन प्रदेश कंाग्रेस के कोषाध्यक्ष एवं पूर्व एमएलसी श्री हरीश बाजपेयी ने की।
यह जानकारी देते हुए प्रदेश कंाग्रेस के इंचार्ज प्रवक्ता वीरेन्द्र मदान ने बताया कि इस मौके पर श्री पी0एल0 पुनिया ने कहा कि श्री ज्ञानेश शुक्ला अपने युवा साथियों के साथ काफी दिनों से कांग्रेस पार्टी के आन्दोलनों एवं कार्यक्रमों में सक्रिय भागीदारी निभा रहे थे। युवाओं का रूझान कांग्रेस पार्टी की ओर बड़ी तेजी से बढ़  रहा है। उन्होने कहा कि जनप्रिय नेता एवं कंाग्रेस उपाध्यक्ष श्री  राहुल गांधी जिस प्रकार पूरे देश में पीडि़तों की मदद के लिए पहुंच रहे हैं और जनता का दुःख-दर्द बांटने का कार्य कर रहे हैं उससे जनमानस में कंाग्रेस पार्टी के प्रति काफी उत्साह बढ़ा है। उन्होने कहा कि जनता डेढ़ साल में ही केन्द्र की मोदी सरकार की असलियत से वाकिफ हो गयी है, मंहगाई की मार से जनता त्रस्त  हो गयी  है और झूठे वादे करने का भाजपा का चेहरा बेनकाब हो गया है।
इस मौके पर प्रदेश कंाग्रेस के उपाध्यक्ष-कम्युनिकेशन विभाग के चेयरमैन एवं पूर्व मंत्री सत्यदेव त्रिपाठी ने श्री ज्ञानेश शुक्ला का स्वागत करते हुए कहा कि जिस प्रकार आज सैंकड़ों की संख्या में युवा कांग्रेस पार्टी से जुड़ रहे हैं उससे यह साफ होता है कि आम जनता और युवाओं का रूझान कांग्रेस पार्टी की ओर बड़ी तेजी से बढ़ रहा है तथा युवा वर्ग समाजवादी पार्टी एवं भारतीय जनता पार्टी के शासन से त्रस्त हैं। युवाओं को अब कांग्रेस में भविष्य दिख रहा है यही कारण है कि इतनी भारी संख्या में युवा प्रदेश के प्रत्येक जनपदों से कंाग्रेस में शामिल हो रहे हैं।
इस मौके पर श्री ज्ञानेश शुक्ला सहित जनपद बाराबंकी एवं जौनपुर के युवा नेता श्री रितेश मिश्रा, श्री सौरभ मिश्रा, श्री सुशील कुमार, श्री राघवेन्द्र प्रताप सिंह, श्री सिद्धार्थ कुमार, श्री आलोक गिरि, मोहम्मद नईम खां, श्री अजय द्विवेदी, श्री आकाश मिश्रा, श्री सौरव मिश्र आदि सैंकड़ों युवाओं ने भी कंाग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।
श्री मदान ने बताया कि सदस्यता ग्रहण कार्यक्रम में प्रदेश कंाग्रेस के उपाध्यक्ष श्री छोटेलाल चैरसिया, पूर्व एमएलसी श्री राकेश मिश्रा, प्रदेश कंाग्रेस के सचिव श्री दीपक सिंह रैकवार, बाराबंकी के जिलाध्यक्ष श्री अमरनाथ मिश्र, शहर अध्यक्ष श्री इरफान कुरैशी, महिला अध्यक्ष श्रीमती सुनीता निषाद, श्री कोणार्क दीक्षित‘के0डी0’ आदि कांग्रेस नेताओं ने सदस्यता ग्रहण करने वालों का स्वागत करते हुए कंाग्रेस पार्टी में शामिल होने पर बधाई दी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

प्रदेश के विभिन्न जनपदों में हो रहीं साम्प्रदायिक घटनाएं राज्य सरकार की विफलता और प्रशासन की अक्षमता को उजागर करती हैं

Posted on 26 October 2015 by admin

प्रदेश के विभिन्न जनपदों में हो रहीं साम्प्रदायिक घटनाएं राज्य सरकार की विफलता और प्रशासन की अक्षमता को उजागर करती हैं, इसकी जितनी भी निन्दा की जाय, कम है। सरकार और शासन-प्रशासन को मूर्ति विसर्जन एवं जुलूस जैसे धार्मिक आयोजनों की जानकारी होने के बावजूद भी इन घटनाओं पर रोक न लगा पाना यह साबित करता है कि जानबूझकर लापरवाही बरती गयी है। इन घटनाओं से ऐसा प्रतीत होता है कि प्रदेश में सरकार नाम की कोई चीज नहीं बची है।
उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डाॅ0 निर्मल खत्री ने जारी बयान में कहा कि जिस प्रकार एक के बाद एक करके कानपुर, फतेहपुर, कुशीनगर, जौनपुर, बलिया, संतकबीरनगर, कन्नौज, बरेली, बांदा, बदायूं, लखीमपुरखीरी, मुरादाबाद सहित लगभग बीस से पच्चीस जनपदों में धार्मिक आयोजन को लेकर साम्प्रदायिक घटनाएं हो चुकी हैं जिसके चलते तमाम जिलों में अघोषित कफर््यू लगे हैं। साम्प्रदायिक दलों की शह पर अराजक तत्वों द्वारा प्रदेश की गंगा जमुनी तहजीब को बिगाड़ने का कार्य किया जा रहा है। आम जनमानस में भय का वातावरण व्याप्त है। पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों को इन घटनाओं को शांत करने के बजाय अपनी जान बचानी पड़ रही है। पुलिस का खुफिया तंत्र भी पूरी तरह नाकाम साबित हुआ है जो कि सरकार की विफलता को दर्शाता है।
डाॅ0 खत्री ने कहा कि मूर्ति विसर्जन और ताजिए दफन के आयोजन परम्परागत तौर पर प्रत्येक वर्ष होते हैं। ऐसे में शासन और प्रशासन को इसकी पूरी जानकारी रहती है। इन आयोजनों में खास सतर्कता बरतने की आवश्यकता रहती है। इन घटनाओं में दोषी लोगों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जानी चाहिए। किन्तु पुलिस और प्रशासन द्वारा ऐसे अवसरों पर कोई कदम न उठाये जाने के चलते आज पूरा प्रदेश साम्प्रदायिकता की आग में जल रहा है। प्रदेश में अफरा तफरी का माहौल व्याप्त है।
प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष ने प्रदेशवासियों से अपील की है कि वह प्रदेश की गंगा जमुनी तहजीब को बनाये रखने के लिए धैर्य से काम लें और शांति व्यवस्था कायम रखने में पूरा सहयोग करें। इसके साथ ही डाॅ0 खत्री ने राज्य सरकार से मांग की है कि जिन-जिन जिलों में घटनाएं हुई हैं वहां अविलम्ब सख्त कदम उठाते हुए अराजक तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करते हुए इन घटनाओं के दोषियों के विरूद्ध दण्डात्मक कार्यवाही सुनिश्चित करें।
प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता वीरेन्द्र मदान ने बताया कि डाॅ0 निर्मल खत्री के निर्देशानुसार आज पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्री श्रीप्रकाश जायसवाल अपने सहयोगियों के साथ वस्तुस्थिति की जानकारी हासिल करने के लिए कन्नौज गये जिन्हें बार्डर पर ही मानीमऊ चैकी पर प्रशासन द्वारा रोका गया। जिससे वह घटनास्थल पर नहीं पहुंच पाये। लेकिन वहां उपस्थित कंाग्रेस के नेताओं, जिलाध्यक्ष श्री विजय मिश्र, पूर्व अध्यक्ष श्रीमती ऊषा दुबे, अनुज मिश्रा, शामशाद खान, इस्लामुल हक के साथ मौजूद सैंकड़ों की संख्या में कांग्रेसजन एवं आम जनता से घटना की जानकारी प्राप्त की।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

October 2015
M T W T F S S
« Sep   Nov »
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
262728293031  
-->









 Type in