Archive | October 24th, 2015

नहरों में पानी पहुंचाने के नाम पर हुआ घोटाला- डाॅ0 चन्द्रमोहन

Posted on 24 October 2015 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि प्रदेश में सूखे कर स्थिति गहराती जा रही है और सत्तारूढ समाजवादी पार्टी की सरकार में किसानों के हिस्से के पानी पर भ्रष्टाचार भारी पड़ा है।
प्रदेश मुख्यालय पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए प्रदेश प्रवक्ता डाॅ0 चन्द्रमोहन ने कहा कि सरकार ने सभी नहरों में टेल तक पानी पहुंचाने का दावा किया था लेकिन ज्यादातर नहरे सूखी ही पड़ी हुई है। सरयू प्रथम की 15 नहरे, शारदा की 170 नहरे, शारदा सहायक की 641 नहरे, बेतवा परियोजना की 14 नहरों समेत अन्य नहरों में भी टेल तक पानी न होने का खामियाजा किसान भुगत रहे है।
प्रदेश प्रवक्ता डाॅ0 चन्द्रमोहन ने कहा कि सिचाई विभाग पिछले साढे़ 3 वर्षों में नहरों की सफाई और टेल तक पानी पहुंचाने के नाम पर 1000 करोड़ से अधिक खर्च कर चुका है। लेकिन किसानों को कोई राहत नहीं पहुंची है, यह सिचाई विभाग का भ्रष्टाचार ही है कि चित्रकूट जिले की राजपुर कैनाल समेत बुन्देलखण्ड  की सभी प्रमुख नहर किसानों को सिचाई के लिए पानी देने में विफल साबित हो रही है।
प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि यही हाल बांधों का भी है। समय से देखरेख न होने से बांधो पर सिल्ट जमा हो गयी है और पानी धारण क्षमता कम होने के कारण चित्रकूट मण्डल के रसिन, गंगऊ, बरियापुर, रनगवां, अर्जुन बांध, जैसे तमाम बांध भी सिचाई के लिए अनुपयोगी साबित हो रहा है।
प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि सपा सरकार हर वर्ष इन बांधो की रखरखाव  के लिए करोड़ो रूपये खर्च कर रही है। लेकिन इनके जमीन पर नही दिखाई पड़ रहे है। अगर किसानों को सिचाई के लिए पानी नहीं मिल रहा है तो इस मद का पैसा सरकार कहां खर्च रही है। सिचाई के नाम पर नहरों और बांधो की रखरखाव पर पिछले 3 वर्षो में जमकर घोटाला हुआ है।
प्रदेश प्रवक्ता ने मांग करते हुए कहा कि सरकार प्रदेश की नहरों और बांधो की स्थिति और उनके रखरखाव में हुए खर्च पर एक स्वेतपत्र जारी करे ताकि जनता को विश्वास हो सके कि किसान तक सिचाई के नाम पर पानी पहुंचाने के नाम पर सपा सरकार ने किसी प्रकार का घोटाला नहीं किया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चैधरी ने कहा

Posted on 24 October 2015 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चैधरी ने कहा है उत्तर प्रदेश में समाजवादी सरकार ने अपने साढ़े तीन साल के कार्यकाल में विकास के एजेण्डा को जिस तेजी से आगे बढ़ाया है, उसका संदेश अन्य प्रांतो तक भी गया है। मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने जनहित की अनेक योजनाएं प्रारम्भ की है जिनसे समाज का हर वर्ग लाभान्वित हुआ है। इससे विपक्ष बुरी तरह निराश और कुंठित हुआ है। अपनी कुंठा में वह जनकल्याणकारी कार्यक्रमों की आलोचना कर बैठता है। खासकर बसपा अध्यक्ष को तो अनर्गल बयानबाजी की ऐसी लत है कि वह सारी राजनीतिक मर्यादाओं को लांघ जाती है। दलितों के नाम पर राजनीति चमकाने की उनकी असफल कोशिशों से जनता भलीभांति वाकिफ हो गई है। कुछ और हैं जो समाजवादी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के विरोध में डंका पीटने लगते हैं।
बसपा अध्यक्ष को समाजवादी सरकार के खिलाफ और कुछ नहीं मिला तो हरियाणा की एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना से उत्तर प्रदेश को जोड़कर उन्होने उत्तर प्रदेश के प्रति अपनी दुर्भावना व्यक्त कर दी। इससे उनकी राजनीतिक समझ का भी खुलासा हो गया है। बसपा के पांच वर्ष के शासनकाल में उसकी मुख्यमंत्री ने कभी किसी दलित को आसपास नहीं फटकने दिया। उनके कार्यकाल में ही बसपा विधायक द्वारा निषाद किशोरी के साथ बलात्कार किया गया। एक किशोरी की लाश निघासन थाने में लगे एक पेड़ पर लटकी मिली थी।
बसपा ने दलितों को वोट बैंक बनाकर इस समाज का सबसे ज्यादा नुकसान किया है। बाबा साहब अम्बेडकर ने जिस आंदोलन की शुरूआत की थी उसे आगे ले जाने के बजाय बसपा अध्यक्ष ने बहुत पीछे ढकेल दिया। इसके विपरीत जब श्री मुलायम सिंह यादव मुख्यमंत्री थे तो उन्होने ही 10 हजार अम्बेडकर गांवो का चयन किया था और विधान सभा के मुख्य मार्ग का नाम भी बाबा साहेब के नाम पर रखा था। समाजवादी सरकार ने पिछड़ो की तरह दलितों को भी सम्मान से जीने के अवसर दिलाएं है।
बसपा अध्यक्ष का एक पुराना शिगूफा भाजपा-समाजवादी पार्टी को साथ जोड़ना भी है। शायद वे समझती है कि एक झूठ बार-बार दुहराने से सच हो जाता है। तथ्य तो यह है कि बसपा-भाजपा के पुराने बहन-भाई वाले रिश्ते है। भाजपा की मदद से ही वे प्रदेश की मुख्यमंत्री बनीं और इस कर्ज को उतारने ही वे गुजरात में मुख्यमंत्री मोदी जी के पक्ष में चुनाव प्रचार करने गई थी। अब भाई-बहन में इस बात की होड़ लगी है कि कौन समाजवादी सरकार के समय हो रहे विकास में रोड़ा बन सकता हैं। दोनों भाई-बहन उत्तर प्रदेश को बदनाम करने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते है। दरअसल बसपा का राजनीतिक चरित्र भाजपा से मेलखाता है। जनभावनाओं का सम्मान करना उन्हें नहीं आता है। दोनों अलोकतांत्रिक गतिविधियों में व्यस्त है।
भाजपा प्रदेश में सांप्रदायिकता का नंगानाच  कर रही है। वैसे पूरे साढ़े तीन साल भाजपा ने लगातार अराजकता को बढ़ावा देनेवाले काम किए हैं। लेकिन उसमें शासन-प्रशासन की सख्ती तथा मुख्यमंत्री जी की दृढ़ता के आगे भाजपा सफल नहीं हो सकी है।
प्रदेश में समाजवादी सरकार और इसके मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव प्रदेष की समस्याओं तथा समाज के सभी वर्गो के प्रति अत्यंत संवेदनशील है। वे जानते हैं कि राजनीति के अलावा भी जीवन में बहुत से अन्य प्रसंग महत्व रखते हैं। वे समाज में सौहार्द तथा सद्भावना को विस्तार देने को कटिबद्ध है। धर्मनिरपेक्षता के प्रति उनका विश्वास दृढ़ है। विपक्ष को अपनी विध्वंसात्मक राजनीति छोड़कर रचनात्मक विपक्ष की भूमिका निभाने का प्रयास करना चाहिए।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में पीसीपीएनडीटी बैठक 28 को-

Posted on 24 October 2015 by admin

जिलाधिकारी श्री राज शेखर की अध्यक्षता में 28 अक्टूबर 2015 को सायं 7.00 बजे जिलाधिकारी कैम्प कार्यालय पर प्रसवपूर्व निदान तकनीक ( विनियमन एवं दुरूपयोग निवारण अधिनियम 1994)  के अन्तर्गत गठित जिला सलाहाकार समिति पीसीपीएनडीटी  की बैठक आयोजित की गयी है।
मुख्य चिकित्साधिकारी डा0एस0एन0एस0 यादव ने इस आशय की जानकारी आज यहां दी। उन्होने बताया कि बैठक में अधिनियम के अधीन नवीन पंजीकरण हेतु प्रस्तुत प्रार्थना पत्रों का निस्तारण, अधिनियम के अधीन प्रस्तुत नवीनीकरण प्रार्थना पत्रों का निस्तारण, संस्थानों द्वारा प्रस्तुत निरस्तीकरण प्रार्थना पत्रों का निस्तारण तथा अभिलेखों से निरस्त करने के सम्बन्ध में प्रार्थनापत्रों का निस्तारण,  अधिनियम के अधीन किये गये निरीक्षण में उल्लघन पाये जाने वाले संस्थानों पर कार्यवाही के सम्बन्ध में पत्रावलियों पर निर्णय, भ्रण लिंग जांच की रोकथाम के सम्बन्ध में विचार विमर्श एवं नीति निर्धारण तथा अन्य बिन्दु अध्यक्ष/ समुचित प्राधिकारी की अनुमति से चर्चा की जायेगी। उन्होने बताया कि बैठक के सम्बन्ध में सम्बन्धित को भी सूचित कर दिया गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

जिलाधिकारी श्री राज शेखर की अध्यक्षता में 26 अक्टूबर 2015 को सायं 6.00 बजे जिलाधिकारी आवास पर आशा मेटाॅंरिंग ग्रुप की वर्ष 2015-16 की द्वितीय बैठक आयोजित की गयी है।

Posted on 24 October 2015 by admin

मुख्य चिकित्साधिकारी डा0एस0एन0एस0 यादव ने इस आशय की जानकारी आज यहां दी। उन्होने बताया कि बैठक में नई आशाओं के चयन, आशाओं के प्रशिक्षण, वर्ष 2015-16 में कुल आशा भुगतान की स्थिति, 2015-16 हेतु आशा कार्यक्रम दिशा निर्देश पर चर्चा एवं अनुमोदन, क्षेत्र भ्रमण के दौरान जानकारी में आये आशा योजना के क्रियान्वयन से सम्बन्धित फीडबैक का सदस्यों द्वारा शेयर किया जाना एवं नकारात्मक बिन्दुओं के निराकरण हेतु चर्चा, निष्किय आशाओं का चिन्हीकरण तथा अध्यक्ष महोदय के आदेशानुसार सदस्यों द्वारा प्रस्तावित किसी अन्य मुद्दे पर चर्चा की जायेगी। मुख्य चिकित्साधिकारी ने बताया कि बैठक के सम्बन्ध में सभी सम्बन्धित को भी सूचित कर दिया गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

October 2015
M T W T F S S
« Sep   Nov »
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
262728293031  
-->









 Type in