Archive | November 11th, 2013

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता एवं कैबिनेट मंत्री श्री राजेन्द्र चौधरी ने बताया है कि बहुजन समाज पार्टी की मुखिया सुश्री मायावती अपनी

Posted on 11 November 2013 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता एवं कैबिनेट मंत्री श्री राजेन्द्र चौधरी ने बताया है कि बहुजन समाज पार्टी की मुखिया सुश्री मायावती अपनी प्रेसवार्ता में पुराने पन्ने पढ़ने की आदी हो गर्इ हंै। आश्चर्य है कि सतीश मिश्र जैसे वकील के रहते उन्हें यह ज्ञान नहीं मिला कि राष्ट्रपति शासन कुछ संवैधानिक शर्तो को पूरा करने पर ही लगता है। बसपा मुखिया तो समाजवादी पार्टी सरकार के शपथ ग्रहण की तारीख से ही राष्ट्रपति शासन मांग करने लगी है और इसके लिए वे जो कारण बताती है, वे उनके राज के ही नमूने है। लोकराज लोकलाज से चलता है लेकिन बसपा मुखिया को इसकी कभी परवाह नहीं रही है। वे झूठ और लूट के बल पर पांच साल तक अपना अंधेरराज चलाती रही और आज भी वे समझती है कि उनकी झूठ जनता को बरगलाने में कामयाब हो जाएगा।
सुश्री मायावती प्रदेश में ऐतिहासिक काम करने का दावा करते थकती नहीं है। उन्होने प्रदेश में अनुत्पादक मदों पर बजट खर्च किया। पत्थर लगवाए, उसमें कमीशन खाया। सरकारी बंगले कब्जे में लिए। भार्इ-बहन ने मिलकर खुलकर लूट मचार्इ। उनके ऐतिहासिक कामों का प्रतिफल था कि लोगों ने बसपा सरकार को बाहर का रास्ता दिखाया और अब जनता राहत महसूस कर रही है। बसपा सरकार ने न किसान की चिन्ता की, न गरीब की। अपना घर भरने के अलावा पूर्व मुख्यमंत्री और भाइयों ने कुछ नहीं किया। इनकी सत्ता में आने से पहले माली हालत क्या थी, सबको पता हैं। अब करोड़ों की सम्पतित रातों रात बना ली। ऐसे में उनके और परिवार के ऊपर आरोप लगाते हैं तो इसमें अस्वाभाविक क्या है?
समाजवादी पार्टी भाजपा से मिली भगत का आरोप लगाते समय सुश्री मायावती अपने राखी के बंधन को भूल गर्इ कि भाजपा के ही चलते वे तीन बार उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री बन सकी। मुसिलमों के कत्लेआम के दोषी नरेन्द्र मोदी के चुनाव में प्रचार करने खुद सुश्री मायावती गर्इ थी। जनता को धोखा देने में उन्हें महारत है। इसीलिए वे तथ्यों को छुपाने और भरमाने वाले बयान देती रहती है। उत्तर प्रदेश में आज समाजवादी पार्टी सरकार में नए उधोग धंधे लग रहे है। 27000 करोड़ रूपए से ज्यादा का अब तक पूंजीनिवेश हो चुका है। किसानों, नौजवानों, महिलाओं, व्यापारियोंं, वकीलों, शिक्षकों सभी के लिए कल्याणकारी परियोजनाओं पर काम चल रहा है। लैपटाप बंट रहे हंै। गरीब महिलाओं को साड़ी और वृद्धों को कंबल बांटे जाने है। युवा वर्ग को बेकारी भत्ता मिल रहा है।
जिस बसपा कुशासन में 17 पिछड़ी जातियों को अनुसूचित जाति का लाभ छीना गया था उसे फिर देने के लिए मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव की कोशिशों का वे विरोध कर रही हैं। जाहिर है, वे न पिछड़ों का भला चाहती है और नहीं अनुसूचित जाति का। वे दलितों की भावनाओं का शोषण कर सिर्फ अपनी तिजोरी भरने का काम करती है। जब उनके लूट की कहानी सामने आती है तो वे मीडिया पर छवि खराब करने का झूठा आरोप लगाकर खुद दलित की बेटी बनने लगती है। हीरे-जवाहरातों की शौकीन सुश्री मायावती पता नहीं किस दलित का प्रतिनिधित्व करती हैं क्योंकि आज तक तो किसी दलित के घर में उसके सुख दु:ख में शरीक होने तो वे गर्इ नहीं। वे तो महलों और पंच सितारा में जिन्दगी जीने की आदी हो गर्इ है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता एवं कैबिनेट मंत्री श्री राजेन्द्र चौधरी ने बताया है कि मंहगार्इ, भ्रष्टाचार और विषमता से त्रस्त जनता

Posted on 11 November 2013 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता एवं कैबिनेट मंत्री श्री राजेन्द्र चौधरी ने बताया है कि मंहगार्इ, भ्रष्टाचार और विषमता से त्रस्त जनता अब कांग्रेस और भाजपा दोनों से अपनी मुकित चाहती है। दोनों केन्द्र की सत्ता में रहकर केवल अपने राजनीतिक स्वार्थ ही साधते रहे हैं। इन्हें गाव, गरीब, किसान, मुसलमान और नौजवान की कोर्इ चिंता नहीं है। ये दोनों दल बस पूंजीघरानों के हितोें की रक्षा की राजनीति करते आए हंैं। इस वजह सेे आम आदमी की थाली से एक-एक कर दाल और सब्जी कम होते जा रहे हैं। कुपोषण से 02 लाख से ज्यादा मौते हो चुकी है। एक बड़ी आबादी एक वक्त भूखे सोने को बाध्य है। जनता को बरगलाने के लिए बड़ी-बड़ी योजनाओं का ढोल पीटने वालों की कलर्इ अब खुल चुकी है।
बिडम्बना है कि लोकसभा के चुनावों की बेला में कांगे्रस और भाजपा के नेता देष के समक्ष उत्पन्न गंभीर बुनियादी समस्याओं की चर्चा करने के बजाए आरोप-प्रत्यारोप और हवार्इ सपने दिखाने में लगे हैं। आतंकवाद, मंहगार्इ, गरीबी, चीन और पाकिस्तान की सीमा पर अतिक्रमण की कार्यवाहिया इन सबके बारे में गंभीर चर्चा कहीं सुनार्इ नहीं पड़ रही है। कांगे्रस यथासिथतिवादी हैै और आज उसकी नीतियों के चलते ही देष तबाही के कगार पर है। केन्द्र प्रदेश के साथ सौतेला व्यवहार कर रहा है। भाजपा सांप्रदायिकता का सहारा लेकर दिल्ली की कुर्सी हथियाना चाहती है। यह पार्टी गुजरात के कत्ले आम की कहानी पूरे भारत में दोहराने पर उतारू है।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव ने जनता को दोनों दलों कांगे्रस और भाजपा की साजिशों के बारे में आगाह किया है। दोनों की नीतियों से देश तबाह हुआ है। इनसे पिंड छुडाकर अब जनता नया राजनीतिक विकल्प खोज रही हेै। कर्इ प्रदेशों में क्षेत्रीय दलों का ही वर्चस्व है और उनको जोड़कर बनने वाले तीसरी ताकत पर ही आशांए टिकी हैं। इस विकल्प में सबसे सशक्त दल समाजवादी पार्टी है जिसकी अगले लोकसभा चुनावों में निर्णायक भूमिका होगी। केन्द्र में कोर्इ भी सरकार बिना समाजवादी पार्टी के सहयोग के नहीं बन सकेगी।
समाजवादी पार्टी की नीतिया स्पष्ट हैं। श्री मुलायम सिंह यादव ने देष में सांप्रदायिकता के खतरे को भांपकर सबसे पहले इसके खिलाफ जंग छेड़ी थी। उनके कठिन संघर्ष के फलस्वरूप ही भाजपा प्रदेश और केन्द्र में सत्ता से बाहर हुर्इ है। देश का मुसिलम ही नहीं समाज का हर वर्ग उनके नेतृत्व पर भरोसा करता है। उन्होंने राजनीतिक विकल्प को मजबूती देने और कांगे्रस-भाजपा को शिकस्त देने का जनता से आव्हान किया है। आजमगढ़ और मैनपुरी की विराट जनसभाओं के आगे कांगे्रस और भाजपा की रैलिया फीकी पड़ चुकी हैं। आम जनता जानती है कि समाजवादी पार्टी की कथनी-करनी एक है और प्रदेश में श्री अखिलेश यादव के नेतृत्व में बनी समाजवादी पार्टी सरकार ने पांच साल के चुनावी वायदों में अधिकाशं डेढ़ वर्ष के अंदर ही पूरे कर एक नर्इ मिसाल कायम की है। हिन्दुस्तान की हिन्दू-मुसिलम एकता और गंगा- जमुनी संस्कृति को बचाने और धर्मनिरपेक्षता को ताकत देने का काम समाजवादी पार्टी करने के लिए संकलिपत हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सामाजिक न्याय रथयात्राÞ तथा Þ17 अति पिछड़ी जातियों की अधिकार रथयात्रा आज दूसरे चरण में समाजवादी पार्टी के प्रदेश कार्यालय, लखनऊ से प्रारम्भ हुर्इ।

Posted on 11 November 2013 by admin

सामाजिक न्याय रथयात्राÞ तथा Þ17 अति पिछड़ी जातियों की अधिकार रथयात्रा आज दूसरे चरण में समाजवादी पार्टी के प्रदेश कार्यालय, लखनऊ से प्रारम्भ हुर्इ।  इसे कारागार मंत्री एवं प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर प्रदेश सचिव श्री एस0आर0एस0यादव भी मौजूद थे।
श्री गायत्री प्रसाद प्रजापति के नेतृत्व में Þ17 अति पिछड़ी जातियों की अधिकार रथयात्राÞ लखनऊ से चलकर मोहनलालगंज, बछरांवा, लालगंज जनपद रायबरेली होते हुये फतेहपुर पहुचकर कौशाम्बी, इलाहाबाद, मिर्जापुर तथा सोनभद्र में 12 नवम्बर,2013 को यात्रा समाप्त होगी।
Þसामाजिक न्याय रथयात्राÞ श्री नरेश उत्तम प्रदेश अध्यक्ष, समाजवादी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ एवं सदस्य विधान परिषद तथा श्री राम आसरे विश्वकर्मा, अध्यक्ष पिछड़ा वर्ग आयेाग के संयुक्त नेतृत्व में लखनऊ से बाराबंकी, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज तथा कुशीनगर होते हुये देवरिया में 12 नवम्बर,2013 को समाप्त होगी।
इन रथयात्राओं के साथ सर्वश्री हीरा ठाकुर, श्री राम सुन्दर दास निषाद, डा0 राजपाल कश्यप, विधावती राजभर (राज्यमंत्री) राम ललित चौधरी, पूर्व विधायक, दयाराम प्रजापति, पूर्व विधायक, कुलदीप वर्मा, डा0 राम दुलार राजभर, चौधरी लालता प्रसाद निषाद, रामदरश यादव, रमेश प्रजापति, सुशीला राजभर, श्रीमती माधुरी प्रजापति, श्रीमती कृपारानी प्रजापति, नानकदीन भुर्जी, श्रीनिवास जोगी, राम प्रसाद बारी, डा0 आर0डी0 गोस्वामी कमलेश वर्मा, कमलाकान्त प्रजापति, हीरालाल गोंड, बादल यादव, रमेश कुमार गुप्ता, जग्गू पाल, श्याम मोहन यादव, गौरी शंकर बघेल, अरूण प्रजापति, लालमन राजभर, नगीना साहनी, सुरेन्द्र सिंह नायक, हरिश्चन्द्र प्रजापति, शिवबालक विश्वकर्मा, रमेश वर्मा, अर्पित प्रजापति, डा0 राम प्रसाद बारी, सियाराम गायक, अशोक प्रजापति आदि चल रहे है।
स्मरणीय है, Þ17 अति पिछड़ी जातियों- राजभर, निषाद, प्रजापति, मल्लाह, कहार, कश्यप, कुम्हार, धीमर, बिन्द, भर, केवट, धीवर, बाथम, मछुआ, मांझी, तुरहा, गौड़ को अनुसूचित जाति में श्री मुलायम सिंह यादव ने शामिल कर लिया था जिसे बसपा राज में रदद कर दिया गया था। अब मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने पुन: इस मामले में पहल की है। समाजवादी पार्टी ने पिछड़ों को सत्ता में भागीदारी एवं सम्मान देने के साथ पहचान भी दी है। संसद में जातिगणना की मांग श्री मुलायम सिंह यादव  ने उठार्इ थी। पिछड़ों के हक की मांग को पुरजोर ढंग से उठाने के लिए सामाजिक न्याय यरथयात्रा निकली है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता एवं कैबिनेट मंत्री श्री राजेन्द्र चौधरी ने बताया

Posted on 11 November 2013 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता एवं कैबिनेट मंत्री श्री राजेन्द्र चौधरी ने बताया है कि सामाजिक न्याय और 17 अतिपिछड़ी जातियों की अधिकार यात्रा आज दूसरे दिन भी जारी रही। पिछड़ों के सम्मान, एकजुटता और उनके हितों की सुरक्षा के प्रति जन जागरूकता पैदा करने के लिए समाजवादी पार्टी की ये रथयात्राएं अपने दूसरे चरण में कल से चल रही हैं। कारागार मंत्री और प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी ने इन्हें पार्टी कार्यालय से हरी झंण्डी दिखाकर रवाना किया था।
17 अतिपिछड़ी जातियों की अधिकार रथ यात्रा आज फतेहपुर से चलकर कौशाम्बी सैनी, खागा, मुरदगंज, होकर इलाहाबाद पहुची। समाजवादी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के संयोजक श्री गायत्री प्रसाद प्रजापति और मत्स्य निगम के अध्यक्ष (राज्यमंत्री दर्जा) डा0 राजपाल कश्यप ने यात्रा के बीच में कर्इ जनसभाओं को संबोधित किया और कहा कि अति पिछड़ों में अब जागृति आ गर्इ है। उनके हकों पर किसी को डाका नहीं डालने दिया जायेगा। बसपा ने उनके साथ दगा किया है। कांगे्रस- भाजपा भी उससे मिली है।
सामाजिक न्याय रथ यात्रा का नेतृत्व समाजवादी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के अध्यक्ष श्री नरेश उत्तम, एमएलसी, तथा श्री रामआसरे विश्वकर्मा, अध्यक्ष राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग कर रहे हैं। श्रावस्ती से चलकर बलरामपुर, तुलसीपुर, बढ़नी होते हुए यह यात्रा सिद्धार्थनगर पहुची। दूसरे दिन की यात्रा का समापन यहा एक बड़ी जनसभा के साथ हुआ। श्रावस्ती, हरिहरगंज, टिकुर्इया, पचपेडवा, बढ़नी, तुलसीपुर में यात्रा का भव्य स्वागत हुआ। जनसभाओं में डा0 हीरा ठाकुर, अनीस मंसूरी, डा0 फिदा हुसैन अंसारी तथा एस0पी0 यादव (राज्यमंत्री) के भाषण हुए।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भाजपा को पहले आडवाणी-मोदी-राजनाथ की तिकड़ी की आपसी लड़ार्इ व अन्तरविरोध से मुकित पाना चाहिए : सुश्री मायावती

Posted on 11 November 2013 by admin

लखनऊ बी.एस.पी. की राष्ट्रीय अध्यक्ष, संसद (राज्यसभा) व बी.एस.पी. संसदीय दल की चेयरपर्सन एवं पूर्व मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश सुश्री मायावती द्वारा आज आयोजित प्रेस-वार्ता में कहा चारो राज्यों में चुनावी दौरे के लिये निकलने वाली हूँ लेकिन चुनावी दौरे पर जाने से पहले, मैने उत्तर प्रदेश में, अपनी पार्टी के संगठन के कार्यों की समीक्षा आदि करने के लिये कुछ समय देना बहुत जरूरी समझा है और यह कार्य मेरा कल से ही यहाँ युद्ध स्तर पर शुरू हो जायेगा,
हमारे काफी प्रयासों व संघर्ष के बाद मान्यवर श्री कांशीराम जी के सम्मान व यादगार में सिथत यह बहुजन प्रेरणा केन्द्र अब कुल मिलाकर लगभग डेढ़ या पौने दो एकड़ की जमीन में स्थापित हो गया है, जिसे पिछले कुछ दिनों से कुछ चैनल व अखबार इसे इस प्रकार से बहुत बड़ी न्यूज बनाकर दिखा रहे है जैसे हमने केन्द्र की सरकार से बहुत बड़ी जमीन मान्यवर श्री कांशीराम जी के आदर-सम्मान में बहुजन प्रेरणा केन्द्र स्थापित करने के लिये ले ली है, जबकि इससे पहले दिल्ली में ही कर्इ हसितयों के स्मारक व संग्रहालय लगभग 5 या 6 एकड़ की विशाल जमीन पर सरकारी बंगलों में ही बने हुये हैं।
आगामी 16वीं लोकसभा के आमचुनाव होने से पहले, कुछ राज्यों में इस समय विधानसभा के आमचुनाव होने की प्रक्रिया चल रही है और इनमें से चार राज्यों में अर्थात दिल्ली, राजस्थान, मध्य प्रदेश, व छत्तीसगढ़ में हमारी पार्टी अकेले अपने बलबूते पर, पूरी तैयारी के साथ यह चुनाव लड़ रही है। इसके साथ ही, इस चुनाव में हमारी पार्टी का यह भी प्रयास रहेगा कि हमारी पार्टी इन चारों राज्यों के विधानसभा आमचुनाव में बैलेन्स आफ पावर बनकर उभरे और फिर उन प्रदेशों की आमजनता व खासकर, वहाँ के ग़रीबो एवं शोषितों के हितों में सही नीति बनाकर काम करने के लिये वहाँ की सरकारों को मजबूर करेे।
लेकिन हमारी यह बात, आप लोगों को आसानी से गले के नीचे से नहीं उतरेगी जबकि इस सम्दर्भ में आप लोगों को यह मालूम है कि उत्तर प्रदेश में भी शुरू में बी.एस.पी. को काफी हल्के में आँका जाता था, किन्तु सर्वसमाज के ग़रीबों व कमजोर वर्गोंं के बल पर पहले हमारी पार्टी यहाँ इस सिथति में बनी कि हमारी मजऱ्ी के बिना यहाँ कोर्इ भी सरकार नहीं बन सकती थी, अर्थात बी.एस.पी. पहले यहाँ बैलेन्स आफ पावर बनी और फिर अपनी मूवमेन्ट के बलबूते पर आगे मज़बूत होकर अपनी पूर्ण बहुमत वाली सरकार भी बनायी है और फिर हमने अपनी सरकार के दौरान यहाँ सर्वसमाज के हितों में हर स्तर पर अनेकों ऐतिहासिक कार्य भी करके दिखाये हैं, जिसके कारण अब यहाँ लोग यह कहने लगे हैं कि यूपी के इतिहास में बी.एस.पी. की सरकार यादगार हो गयी है।
ठीक इसी ही प्रकार के अनुभव को, इन चार हिन्दी भाषी राज्यों में भी दोहराने का हमारी पार्टी का पूरा-पूरा प्रयास रहेगा और इस प्रयास को सफल बनाने के लिये ही मेरा इन चारों राज्यों में शीघ्र ही दौरा शुरू होने वाला है, जिसकी तारीख के बारे में आप लोगों को भी समय पर जानकारी दे दी जायेगी।
समाजवादी पार्टी (सपा) की सरकार के कार्यकाल में उत्तर प्रदेश की अत्यन्त ख़्ाराब  क़ानून-व्यवस्था एवं लचर व विफल शासन व्यवस्था के होने का सवाल है तो इस सपा सरकार की नाकामी की बदनामी ना केवल जग-ज़ाहिर है, बलिक उत्तर प्रदेश में व्याप्त जंगलराज व गुण्डा-माफियाराज के कारण यहाँ हर प्रकार के अपराधों में, जैसे लूट, डकैती, अपहरण, गुण्डाटैक्स माफियागिरी, हत्या, बलात्कार, महिला उत्पीड़न व भ्रष्टाचार तथा साम्प्रदायिक दंगे एवं तनाव आदि का लगातार बढ़ने के कारण ख़्ाासकर यहाँ ग़रीब, मज़दूर, व्यापारी एवं आमजनता का जीवन काफी ज़्यादा त्रस्त होकर विकास को भी लगातार बुरी तरह से प्रभावित करके प्रदेश को पीछे ढकेल रहा है, क्योंकि प्रदेश में जब तक शानित-व्यावस्था व अमन-चैन का वातावरण कायम नहीं होगा, तो तब तक, यहाँ विकास, व्यापार व उधोग-धंधे कतर्इ भी पनप नहीं सकेगें, जिससे फिर प्रदेश में ख़्ाासकर ग़रीबी एवं बेरोज़गारी की समस्या विकराल रूप धारण करती जायेगी। और ऐसी सिथति में फिर उत्तर प्रदेश पूर्ण रूप से पिछड़ा प्रदेश बन जायेगा।
और जहाँ तक उत्तर प्रदेश में सपा द्वारा अन्य पिछड़े वर्ग की 17 जातियों को अनुसूचित जाति की सूची में शामिल करने के लिये तथाकथित सामाजिक न्याय यात्रा निकाले जाने का मामला है, तो यह केवल इनका छलावा मात्र है। इसके साथ ही इस सम्बन्ध में हमारी पार्टी का यही कहना है कि विश्व हिन्दू परिषद की तरह ही, इस प्रकार की यात्रायें निकालने से पहले सपा और सपा सरकार को उस अपराध के लिये यहाँ ओ.बी.सी. समाज के लोगों से सार्वजनिक माफी मांगनी चाहिये, जो उन्होंने अपने पिछले शासनकाल में शासनादेश जारी करके इन पिछड़े वर्ग की जातियों के लोगों को आरक्षण की सुविधाओं से काफी लम्बे समय तक वंचित करके रखा था, क्योंकि माननीय न्यायालय ने इनके उस शासनादेश को गैर-कानूनी व असंवैधानिक घोषित कर रदद कर दिया था। बाद में फिर बी.एस.पी. सरकार बनने पर उस अवैध शासनादेश में सुधार करके पिछड़े वर्ग की उन जातियों के लोगों को शिक्षा एवं सरकारी नौकरी में आरक्षण की सुविधा को बहाल किया गया था।
इसके साथ-साथ, आप लोगों को यह भी मालूम है कि अब देश में लोकसभा के आमचुनाव होने का समय भी काफी क़रीब आता जा रहा है लेकिन वर्तमान में पूरे देश में ऐसा माहौल बनाने का प्रयास किया जा रहा है जैसे कि कांग्रेस और बी.जे.पी. के सिवाय यहाँ अन्य कोर्इ दूसरी पार्टियाँ है ही नहीं, जो कि यह सरासर ग़लत है, क्योंकि आज के माहौल में कांग्रेस व बी.जे.पी. दोनों में से कोर्इ भी पार्टी देश के लोगों की पहली मुख्य पसन्द नहीं है। और इसका कारण यह है कि देश के लोगों ने आजादी के बाद से लेकर, अब तक ज्यादातर समय में इन्हीं दोनों पार्टियों की सरकारों को परखने के लिये मौक़ा दिया है, और इन दोनों ही पार्टियों की केन्द्र की सरकारों ने हर स्तर पर, यहाँ की जनता को बहुत ही ज़्यादा मायूस किया है।
और इतना ही नहीं बलिक भाजपा के लोग आज अपनी रैलियों में ज्यादातर टिकटार्थियों की भीड़ इकठठा करके देश की सभी समस्याओं के समाधान करने की जो बड़ी-बड़ी बातें करते घूम रहे हैं तो यह सब इन्होनें उस समय क्यों नहीं किया था, जब लगभग छह वर्षों तक केन्द्र में इनकी ही पार्टी के नेतत्व की यहाँ सरकार रही थी और तब तो इनके तमाम बड़े-बड़े नेता भी उस समय केन्द्रीय मंत्रिमंण्डल में शामिल थे।
इसके साथ ही, देश में आगामी लोकसभा आमचुनाव के सम्बन्ध में, यहाँ मैं यह बात भी आज ही एडवान्स में जरूर स्पष्ट कर देना चाहती हूँ कि हमारी पार्टी पूरे देश में किसी भी पार्टी के साथ किसी भी प्रकार का कोर्इ भी चुनावी समझौता करके यह चुनाव नहीं लड़ेगी अर्थात हमारी पार्टी पूरे देश में, पूरी तैयारी के साथ, अकेले ही अपने बलबूते पर आगामी लोकसभा का आमचुनाव लड़ेगी।
कांग्रेस उपाध्यक्ष (श्री राहुल गाँधी) के इस बयान पर कि सुश्री मायावती जी दलित नेतृत्व को उभरने नहीं देती हैं, इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहाकि उनको दलित नेतृत्व पैदा करने से किसने रोका है। वे एक नहीं हजार दलित नेतृत्व अपनी पार्टी में पैदा करके दिखायें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

उ0प्र0 के 331 एडेड डिग्री कालेजों के अनुमोदित शिक्षकों का धरना एवं क्रमिक भूख हड़ताल आज 54वें दिन भी जारी रही।

Posted on 11 November 2013 by admin

उ0प्र0 के 331 एडेड डिग्री कालेजों के अनुमोदित शिक्षकों का धरना एवं क्रमिक भूख हड़ताल आज 54वें दिन भी जारी रही। लेकिन शिक्षकों की हितैषी कही जाने वाली सरकार का कोर्इ भी प्रतिनिधि इन अध्यापकों की सुधि लेने नही आया। उ0प्र0 के युवा मुख्यमंत्री मा0 अखिलेश यादव जी की डिग्री शिक्षकों ने नवीन आरती बनाकर धरना स्थल पर सुबह-शाम पूजा-अर्चना जारी रखने के साथ ही विधानसभा के सामने सड़कों की सफार्इ करने का भी कार्य प्रारम्भ कर दिया है। इस अवसर पर संघ के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष डा0 के0एस0 पाठक ने कहा कि जब मुलायम-अखिलेश की पूजा अर्चना करने के बाद भी उनका हृदय नहीं पिघला है तो अब डिग्री शिक्षक प्रतिदिन सड़कों की सफार्इ कर अपनी दीन-हीन सिथति को स्पष्ट करने को मजबूर हैं।
कानपुर वि0वि0 के महामंत्री डा0आलोक यादव ने कहा कि वर्तमान में बढ़ती महंगार्इ में किसी भी शिक्षक के परिवार का भरण-पोषण नहीं हो पा रहा है और जिस राष्ट्र में शिक्षक ही अभाव से ग्रस्त होगा तो भविष्य की पीढ़ी छात्रों का स्तर समझा जा सकता है। अत: सरकार शीघ्र शिक्षकों के विनियमितिकरण करने का निर्णय लें।
फैजाबाद वि0वि0 के डा0 महेद्र द्विवेदी ने कहा कि डिग्री शिक्षक 54 दिन से बिना वेतन के लखनऊ में धरने पर बैठे हुए हंै तो अब उन्हें अपनी आवश्यकता की पूर्ति का साधन भिक्षा व सड़कों पर झाडू लगाकर मिलने वाले धन से ही करना होगा। मेरठ वि0वि0 के डा0 सुरजीत कुमार अरूण ने कहा कि शिक्षक हितैषी मा0 मुलायम सिंह यादव का अब हृदय निशिचत पिघल जाना चाहिए क्योंकि शिक्षक जब झाडू लगायेगा तब समाज में सरकार का संदेश जनमानस में तानाशाही का जाता है, जो समाजवाद के लिए ठीक नहीं है।
लखनऊ के जिला अध्यक्ष डा0 एस0 के शुक्ला एवं महामंत्री डा0 सी0एस0 शर्मा ने कहा कि जब केन्द्र सरकार शिक्षा पर श्वेत पत्र जारी कर राज्यों को 80 प्रतिशत अनुदान की गारंटी दे रही तब राज्य सरकार का 20 प्रतिशत हेतु मुकरना राष्ट्र हित में उचित नहीं है। पूर्वांचल वि0वि0 के डा0 विनोद सिंह ने कहा कि उच्च शिक्षा के गिरते स्तर पर स्वयं मा0 मुख्यमंत्री जी चिन्ता जाहिर कर चुके हैं इसके बाद उन्हेांने शिक्षक एवं शिक्षा की गुणवत्ता हेतु कोर्इ ठोस कदम नहीं उठाया है जो निशिचित चिन्तनीय है। रूहेलखण्ड वि0वि0 के डा0 एम0एम0 कारसूत्री एवं डा0 विकास खुराना ने कहा कि वषर्ेां से अनुदानित कालेजों के स्ववित्त पोषित शिक्षक अंधेरे में रहकर शिक्षा की रोशनी कर रहे है अब सरकार को शीघ्र ही शिक्षकों को विनियमित कर देना चाहिए। बुन्लेदखण्ड वि0वि0 के डा0 संजीव शर्मा ने कहा कि उत्तर प्रदेश के डिग्री शिक्षक तब तक हर त्योहार व अन्य कार्यक्रमों से दूर रहेंगे जब तक सपा सरकार शिक्षकों की विनियमित नहीं कर देती।
क्रमिक भूख हड़ताल में मुख्य रूप से डा0 मनीष पाठक, डा0 आलोक यादव, डा संतराम, डा0 सुरजीत कुमार अरूण, डा0 सुधाकर उपाध्याय, डा0 संजय पार्थ सार्थी, डा0 रत्नेश शुक्ला, डा0 बी0डी0 पाण्डेय, डा0 अखिलेश पाण्डेय, डा0 महेन्द्र द्विवेदी, डा0 संजीव शर्मा, डा0 देशबन्धु गुप्ता, डा0 के0एस0 पाठक, डा0 पुष्पलता, डा0 ममता शुक्ला, डा0 एम0एम0 फारसोैली, डा0 मुजफ्फर महेदी, डा0 आर0डी0 मिश्रा सहित सैकड़ो शिक्षक उपसिथत थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

उत्तर प्रदेश के कृषि उत्पादन आयुक्त श्री आलोक रंजन ने कहा

Posted on 11 November 2013 by admin

उत्तर प्रदेश के कृषि उत्पादन आयुक्त श्री आलोक रंजन ने कहा कि प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से अधिक से अधिक लोगों को लाभानिवत कराने में सामाजिक संस्थाओं को आगे आकर अपनी भागीदारी सुनिशिचत करनी चाहिए। उन्हांेंने कहा कि शासकीय योजनाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार कराकर अधिक से अधिक पात्र लोगों को लाभानिवत कराने का लक्ष्य प्रदेश सरकार का है। उन्होंने कहा कि निर्धन छात्र-छात्राओं को अनेक योजनाओं के तहत प्रदेश सरकार द्वारा लाभानिवत कराने के हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि चैरिटेबल संस्था पूर्णानन्द तिवारी संस्थान द्वारा लगभग 700 छात्राओं को नि:शुल्क हेपेटाइटिस-बी वैक्सीनेशन टीका एवं स्वेटर का वितरण कराकर सराहनीय कार्य किया है।
कृषि उत्पादन आयुक्त आज राजकीय कन्या इण्टर कालेज सेक्टर-11 इनिदरा नगर में चैरिटेबल संस्था पूर्णानन्द तिवारी संस्थान द्वारा आयोजित कार्यक्रम में अपने विचार व्यक्त कर रहे थे। उन्होंने कहा कि विधालय के छात्राओं का स्वास्थ्य परीक्षण स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकों एवं टेक्नीशियन द्वारा कराकर अच्छी पहल की गर्इ है। उन्होंने कहा कि किशोर जागरूकता कार्यक्रम के अवसर पर छात्राओं को स्वास्थ्य सुरक्षा संबंधी जानकारी दी जा रही है। उन्होंने कहा कि अन्य सामाजिक संस्थाओं को भी ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन कर अधिक से अधिक लोगों को लाभानिवत कराने का प्रयास करना चाहिए।
इस अवसर पर श्री रंजन ने संस्थान की स्मारिका ‘सेवा संदेश का विमोचन करने के उपरान्त लगभग 700 छात्राओं को नि:शुल्क स्वेटर वितरित किया। समारोह में पूर्व मुख्य सचिव श्री अतुल गुप्ता, पूर्व महापौर डा0 ए0सी0 राय, प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य श्री प्रवीर कुमार, प्रमुख सचिव श्रम श्री शैलेश कृष्ण, टाइम्स आफ इणिडया के वरिष्ठ पत्रकार श्री अरविन्द सिंह बिस्ट ने अपने विचार व्यक्त किए। संस्थान के कार्यकारी अध्यक्ष श्री महेश चन्द्र जोशी ने मुख्य अतिथि एवं अन्य विशिष्टजनों को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए संस्थान के कार्यों की जानकारी दी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

November 2013
M T W T F S S
« Oct   Dec »
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
252627282930  
-->









 Type in