Archive | November 2nd, 2013

भाजपा के एक प्रदेश स्तरीय पदाधिकारी ने अपना नाम गुप्त रखते हुये कहाकि

Posted on 02 November 2013 by admin

भाजपा के एक प्रदेश स्तरीय पदाधिकारी ने अपना नाम गुप्त रखते हुये कहाकि भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश संगठन के साथ-साथ राष्ट्रीय संगठन में सामाजिक न्याय व सोशल इंजीनियरिंग दूर-दूर तक दिखार्इ नहीं दे रहा है। राष्ट्रीय संगठन में मात्र रामेश्वर चौरसिया को अतिपिछड़े वर्ग से राष्ट्रीय सचिव बनाया गया है। प्रदेश संगठन की 25 सदस्यीय पदाधिकारियों की सूची में अतिपिछड़े वर्ग के एक ऐसी नेत्री को उपाध्यक्ष बनाया गया है जिसका कोर्इ सामाजिक व राजनैतिक पहचान व गतिविधियाँ नहीं हैं। अतिपिछड़े वर्ग के लोगों को मात्र मोहरे के तौर पर और विशेष रूप से प्रकोष्ठों व मोर्चो में ही समायोजित किया जाता है।
उ0प्र0 भाजपा के प्रदेश संगठन में संविधान के अनुसार 27 पदाधिकारी होने चाहिए, परन्तु अभी 25 सदस्यीय जो कमेटी बनायी गयी है, उसमें ब्राह्राण-06, वैश्य-05, राजपूत व दलित-04-04, गुजर, लोधी, निषाद, त्यागी-01-01 तथा कुर्मी जाति के 02 लोगो को प्रदेश की टीम में रखा गया। प्रदेश अध्यक्ष के साथ-साथ चुनाव प्रबन्धन समिति का भी अध्यक्ष ब्राह्राण को ही बनाया गया है। पार्टी प्रवक्ता और मीडिया प्रभारियों में 05 ब्राह्राण व 01 मात्र राजपूत को स्थान दिया गया है। यदि वाध्यता न होती तो सामाजिक न्याय मोर्चा, मछुवारा प्रकोष्ठ, अनुसूचित जाति व जनजाति मोर्चा का भी अध्यक्ष, महासचिव आदि ब्राह्राण को ही बना दिया जाता।
भाजपा सामाजिक न्याय व सोशल इंजीनियरिंग पर ज्यादा जोर देती है, परन्तु संगठन में इस ओर बिल्कुल ध्यान नहीं दिया जा रहा है, जो पिछड़ा सक्रियता व तेजी दिखाता है, उसे दरकिनार करने का षड़यंत्र शुरू हो जाता है। सपा का आधार वोट यादव व बसपा का चमारजटव है, परन्तु भाजपा का वर्तमान में कोर्इ आधार वोट नहीं है। आधार वोट बन सकता है तो 37-38 प्रतिशत आबादी वाला अतिपिछड़ा परन्तु आवश्यकता इस बात की है, अतिपिछड़े वर्ग के तेज तर्रार, प्रभावी व विषयगत जानकारी रखने वाले लोगो को मुखर नेतृत्व करने के लिए आगे किया जाये।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भारतीय जनता पार्टी ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के मुजफ्फरनगर में कड़ी कार्यवाही के दावे को खोखला बताया।

Posted on 02 November 2013 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के मुजफ्फरनगर में कड़ी कार्यवाही के दावे को खोखला बताया। प्रदेश भाजपा प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा कि दो माह में सामाजिक वैमन्स्य खेतों तक पहुंच गया। बेटियों ने स्कूल जाना बंद कर दिया है। सत्ता पक्ष के लोग मदरसों में खुलेआम तकरीर कर रहे है। जाति और मजहब के आधार पर कार्यवाही करती पुलिस अमन चौन का वातावरण बनाने में नाकामयब रही है। दंगों के आरोपों की जद में आये मौलाना नजीर को राज्य अतिथि के रूप में सुविधा मुहैया कराने वाली सरकार भाजपा नेताओं पर रासुका में कार्यवाही करती है। लगातार एक पक्षीय कार्यवाही के विरोध में आज भाजपा के प्रतिनिधि मण्डल ने डी0जी0पी0 से मिल अपना विरोध दर्ज कराया।
पार्टी के राज्य मुख्यालय पर शुक्रवार को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बयान की सियासीदल भेदभाव का आरोप लगा रहे है, पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा कि लगातार मुजफ्फरनगर में भेदभावपूर्ण ही कार्यवाही हो रही है। इस भेदभाव पूर्ण कार्यवाही के विरोध में पार्टी का एक प्रतिनिधि मण्डल सोहन वीर सिंह पूर्व सांसद, सुधीर बालियान पूर्व मंत्री, अशोक कंशल पूर्व विधायक, जिलाध्यक्ष सत्यपाल पाल के नेतृत्व में मुजफ्फरनगर में कैम्प कर रहे राज्य के पुलिस प्रमुख देवराज नागर से मिला। प्रतिनिधि मण्डल ने सरकार की एकतरफा कार्यवाही का विरोध किया। फौजी राजेन्द्र सिंह के हमलावरों पर कार्यवाही के बजाय उन्हें और उनके परिजनों को ही गिरफ्तार किये जाने पर विरोध दर्ज कराया। फगुना थाना क्षेत्र में मोटर साइकिल सवार दंपतित पर हुए हमले में अब तक कोर्इ कार्यवाही न होने पर आक्रोश व्यक्त किया गया। गलत रूप से फर्जी नामजदगी करके आनवश्यक लोगों को फंसाये जाने का आरोप लगाते हुए लोगों ने  कहा कि यह जो अज्ञात का खेल खेल पुलिस आम नागरिकों का उत्पीड़न कर रही है वह सर्वथा अनुचित है।
श्री पाठक ने मुजफ्फरनगर हिंसा के लिए सरकार की नीतियों को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा मुजफ्फरनगर में नकाबपोश हत्यारो के पीछे कौन है? मुजफ्फरनगर, शामली, बागपत में जानकारी के अनुसार 20 से ज्यादा हत्याएं नकाबपोश हत्यारों द्वारा की जा चुकी है। लगातार पशिचमी उत्तर प्रदेश में भय और आतंक का वातावरण है पूरी सरकारी मशीनरी अमन चैन का वातावरण बनाने में नाकामयब रही नतीजा राज्य के ए.डी.जे कानून व्यवस्था को कहना पड़ा कि मुजफ्फरनगर में तो कभी हालात सामान्य थे ही नही। पुलिस प्रमुख ने पिछली बार हुर्इ घटनाओं पर भी कहा था कि पुलिस की नाकामी रही, इस बार फिर ताजा साम्प्रदायिक तानाव को पुलिस की नाकामी का नतीजा बताने वाले अपनी जिम्मेदारियों से कैसे बच सकते है जब वह खुद प्रमुख है।
भाजपा प्रवक्ता ने कहा मुजफ्फरनगर, शामली में हुर्इ घटनाओं में जिन किसानों का नुकसान हुआ, जिनके ट्रक्टर जलाये गये, नलकूप उखाड़ दिये गये, जिनके गन्ने की खड़ी फसलों में आग लगा दी गर्इ, काट दी गर्इ, पापुलर की खड़ी फसलों को नुकसान पहुंचाया गया। उन पीडि़त किसानों के नुकसान की भरपार्इ कौन करेंगा? पूरा प्रशासनिक अमला राहत शिवरों की देखरेख और अब 18सौ मुसलमान परिवारों को सहायता राशि देने मे जुटा है। आखिर बहुसंख्यक समाज के लोग कहा जाये।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमंत्री ने मण्डी परिषद द्वारा संचालित 2318 करोड़ रु0 की विभिन्न योजनाओंपरियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया

Posted on 02 November 2013 by admin

press-5x10-cm-photo-1

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने कहा कि राज्य सरकार किसानों की बेहतरी के लिए लगातार प्रयास कर रही है। किसानों की खुशहाली के लिए यह अत्यन्त आवश्यक है कि उन्हें उनकी उपज का वाजिब और लाभकारी मूल्य समय से मिले। इस उददेश्य की पूर्ति राज्य की मण्डी व्यवस्था के विस्तार एवं सुदृढ़ीकरण से सुनिशिचत की जा सकती है। उन्होंने कहा कि समाजवादी सरकार किसानों की सच्ची हितैषी है।
मुख्यमंत्री ने ये विचार आज यहां अपने सरकारी आवास पर राज्य कृषि उत्पादन मण्डी परिषद द्वारा किसानों के हितार्थ किए गए एवं किए जा रहे कार्यों से सम्बनिधत लगभग 2318 करोड़ रुपए की विभिन्न विकास योजनाओंविपणन व्यवस्था के आधुनिकीकरण तथा सुदृढ़ीकरणसूचना एवं प्रौधोगिकी से सम्बनिधत योजनाओं के शिलान्यास एवं लोकार्पण के अवसर पर व्यक्त किए।
मुख्यमंत्री ने कहा कि बुन्देलखण्ड क्षेत्र के किसानों को उनकी उपज का लाभकारी मूल्य उपलब्ध कराने के उददेश्य से बुन्देलखण्ड में भी मणिडयों की स्थापना की जा रही है। बुन्देलखण्ड के समग्र विकास के लिए योजना आयोग भारत सरकार द्वारा स्वीकृत किए गए विशेष आर्थिक पैकेज के अंतर्गत कृषि विपणन एवं भण्डारण की अवस्थापना सुविधाओं के विकास का दायित्व मण्डी परिषद को सौंपा गया है और इसके लिए
691.50 करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता राशि भी अनुमोदित की गर्इ है। इस योजना के अंतर्गत मण्डी परिषद द्वारा बुन्देलखण्ड के 07 जनपदों, यथा-झांसी, ललितपुर, जालौन, हमीरपुर, बांदा, महोबा एवं चित्रकूट में औसतन 64 करोड़ रुपए की लागत से एक-एक विशिष्ट मण्डी यार्ड एवं इन सात जनपदों में औसतन 1.45 करोड़ रुपए प्रति रिन की लागत से कुल 168 ग्रामीण अवस्थापना केन्द्रों (रिन) का निर्माण कराया जाना है। आने वाले समय में अन्य जिलों में भी ऐसे किसान बाजार (अपना बाजार) स्थापित किए जाएंगे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश की सभी मणिडयों को कम्प्यूटरीकृत किया जा रहा है ताकि मणिडयों से सम्बनिधत गतिविधियां सुचारु रूप से चल सकें। उन्होंने कहा कि मणिडयों की सफार्इ इत्यादि पर भी विशेष ध्यान दिया जाएगा ताकि वहां का वातावरण स्वच्छ रहे। राज्य सरकार किसानों की बेहतरी के लिए लगातार प्रयास कर रही है और इसी के अन्तर्गत किसान दुर्घटना बीमा योजना की राशि 50 हजार रुपए से बढ़ाकर
2 लाख रुपए कर दी गर्इ है। उन्होंने कहा कि किसानों तक सभी योजनाओं की सही जानकारी पहुंचाए जाने की आवश्यकता है ताकि वे उनका लाभ उठा सकें। मण्डी ऐसी जगह होती है, जहां पर किसानों को अपनी उपज बेचने का अवसर मिलता है और उसका लाभकारी मूल्य भी मिलता है। मणिडयों को प्रभावी बनाने के लिए नए तरीके अपनाए जाएंगे।
श्री यादव ने बासमती चावल तथा काला नमक चावल का जिक्र करते हुए कहा कि यह ऐसे उत्पाद हैं, जिनसे किसानों को बहुत लाभ मिल सकता है। उन्होंने इन उत्पादों के लिए अच्छी विपणन व्यवस्था पर बल दिया। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों की बेहतरी के लिए हर प्रकार का सहयोग करेगी। किसानों की मदद के लिए उन्हें कौन सी नर्इ सुविधाएं मुहैया करार्इ जाएं, इस पर भी विचार किया जाएगा। जनेश्वर मिश्र ग्राम योजना का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि इसके अन्तर्गत चयनित प्रत्येक ग्राम के विकास के लिए धनराशि को 25 लाख रुपए से बढ़ाकर 40 लाख रुपए कर दिया गया है।
मुख्य सचिव श्री जावेद उस्मानी ने कार्यक्रम में अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि विपणन की उत्कृष्ट व्यवस्था किसानों को उपलब्ध कराने के उददेश्य से ये समस्त कार्य कराए जा रहे हैं। मण्डी परिषद का मुख्य उददेश्य किसानों के हितों की रक्षा है। इसके माध्यम से किसानों को उनके उत्पाद का सही मूल्य मिलना सुनिशिचत कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि विभिन्न स्थानों पर नए मण्डी स्थल स्थापित करने से किसानों को सुविधा होगी।
कृषि उत्पादन आयुक्त श्री आलोक रंजन ने कहा कि राज्य के सकल उत्पाद में कृषि क्षेत्र की हिस्सेदारी लगभग 25 प्रतिशत है और प्रदेश की आबादी का 68 प्रतिशत कृषि पर निर्भर है। राज्य की समृद्धि के लिए आवश्यक है कि कृषि व किसानों के हितों को प्राथमिकता प्रदान की जाए। राज्य सरकार इस दिशा में गंभीरता से प्रयास कर रही है।
निदेशक, मण्डी परिषद श्री अनूप यादव ने भी योजनाओं पर विस्तृत जानकारी उपलब्ध करार्इ। उन्होंने अवगत कराया कि किसानों को अपने उत्पाद बाजार में बेचने पर बेहतर मूल्य दिलाने के उददेश्य से किसान बाजार (अपना बाजार) की स्थापना करार्इ जा रही है। ऐसी एक हजार दुकानें प्रतिवर्ष स्थापित करने का लक्ष्य है। इनकी स्थापना से किसानों को अपने उत्पाद बेचने के लिए एक ही स्थान पर बाजार मिल सकेगा और उन्हें अनावश्यक भागदौड़ नहीं करनी पड़ेगी। उन्होंने बताया कि प्रथम चरण में कुल 04 स्थानों यथा-झांसी, लखनऊ, सैफर्इ (इटावा), एवं मैनपुरी में किसान बाजार (अपना बाजार) का शिलान्यास किया गया। इन बाजारों में किसानों को उनकी उपज को सीधे उपभोक्ताओं को बेचने की सुविधा प्रदान की जाएगी, जिन पर कोर्इ मण्डी शुल्क नहीं लिया जाएगा। कृषकों को उनकी उपज का उचित मूल्य दिलाने के उददेश्य से यथासम्भव क्लीनिंग, गे्रडिंग, सार्टिंग तथा पैकेजिंग की भी व्यवस्था इन बाजारों में करार्इ जाएगी। लोक संस्कृति को बढ़ावा देने के उददेश्य से लोक कलाकारों को उनकी कला के प्रदर्शन का अवसर उपलब्ध कराने के साथ ही हैण्डीक्राफ्ट एवं हैण्डलूम के दस्तकारों को भी अपने उत्पाद के प्रदर्शन एवं विक्रय का अवसर दिया जाएगा। इस आधुनिक बाजार में कुछ दुकानें विभिन्न वस्तुओं की फुटकर बिक्री के लिए उपलब्ध करार्इ जाएगी तथा बाजार में आगन्तुकों के लिए खानपान व अन्य मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध होंगी।
कार्यक्रम के समापन पर प्रमुख सचिव कृषि श्री देबाशीष पाण्डा ने धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर मण्डी परिषद की विभिन्न गतिविधियों पर केनिद्रत एक डाक्युमेंट्री फिल्म भी प्रदर्शित की गर्इ। मुख्यमंत्री ने राज्य कृषि उत्पादन मण्डी परिषद द्वारा प्रकाशित ‘नर्इ पहल-नए आयाम नाम पुसितका का भी विमोचन किया।
मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर प्रोफेसर डा0 âदय राम यादव द्वारा लिखी गर्इ पुस्तकों का विमोचन भी किया। ये पुस्तकें ग्रामीण अवस्थापना आदि विषयों पर केनिद्रत हैं।
इससे पूर्व कार्यक्रम की शुरुआत में ही मुख्यमंत्री ने पूर्व मंत्री श्री राजाराम पाण्डेय के निधन पर शोक व्यक्त किया। स्व0 पाण्डेय के सम्मान में दो मिनट का मौन धारण कर उन्हें श्रद्धांजलि भी अर्पित की गर्इ। मुख्यमंत्री ने कहा कि
श्री राजाराम पाण्डेय एक लोकप्रिय नेता थे और कर्इ बार विधानसभा के लिए चुने गए तथा वे वर्तमान विधानसभा के भी सदस्य थे। श्री राजाराम पाण्डेय के प्रति विधानसभा अध्यक्ष श्री माता प्रसाद पाण्डेय ने भी शोक व्यक्त किया एवं श्रद्धांजलि अर्पित की।
इस कार्यक्रम में मण्डी परिषद द्वारा चलाए जा रहे विकास कार्यों से सम्बनिधत योजनाओं यथा-बुन्देलखण्ड पैकेज के अन्तर्गत विशिष्ट मण्डी स्थलों एवं ग्रामीण अवस्थापना केन्द्रों का निर्माण, एग्रीकल्चरल मार्केटिंग हब (ए.एम.एच.) का निर्माण, किसान बाजार (अपना बाजार) का निर्माण, जनेश्वर मिश्र ग्राम योजना, अनजुड़ी बसावटों को जोड़ने हेतु सम्पर्क मार्गों का निर्माण, नवीन सम्पर्क मार्गों का निर्माण, ए.पी. सेन रोड पर बहुमंजिले भवन का निर्माण, इलेक्ट्रानिक वे-बि्रजेज की स्थापना, जवाहर लाल नेहरू नेशनल सोलर मिशन योजना को अंगीकृत किया जाना समिमलित है।
विपणन व्यवस्था के आधुनिकीकरणसुदृढ़ीकरण से सम्बनिधत योजनाओं के अंतर्गत डेडिकेटेड फ्रेट कारिडोर एवं अन्य रेल लाइन से सटी भूमि पर मण्डी स्थल निर्मित किए जाने की योजना, उ0प्र0 फल, सब्जी एवं फूल निर्यात नीति लागू किए जाने की योजना, मण्डी आवक छनार्इ श्रेणीकरण योजना, पैकेजिंग व्यवस्था हेतु मण्डी क्रेटस अनुदान योजना, मण्डी सुगम परिवहन योजना, जैव अपशिष्ट निस्तारण प्रणाली (आर्गेनिक वेस्ट डिस्पोजल सिस्टम) की स्थापना समिमलित हैं।
सूचना एवं प्रौधोगिकी से सम्बनिधत योजनाओं में मण्डी समितियों का कम्प्यूटराइजेशन तथा मण्डी समितियों का आटोमेशन शामिल है।
कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष श्री माता प्रसाद पाण्डेय, प्रदेश सरकार के मंत्री
श्री शिवपाल सिंह यादव, श्री आनन्द सिंह, श्री राजेन्æ चौधरी, श्री अहमद हसन,
श्री बलराम यादव, श्री पारसनाथ यादव, श्री राजा महेन्द्र अरिदमन सिंह, श्री कैलाश यादव, श्री राम गोविन्द चौधरी सहित अन्य मंत्रिगण तथा बड़ी संख्या में अन्य जनप्रतिनिधिगण भी उपसिथत थे। इस कार्यक्रम के दौरान प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री श्री राकेश गर्ग, प्रमुख सचिव सूचना श्री सदाकान्त, सूचना निदेशक श्री प्रभात मित्तल सहित शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।

press-5x7-cm-photo-2

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष मा0 चौ0 अजित सिंह जी के निर्देषानुसार राष्ट्रीय लोकदल के

Posted on 02 November 2013 by admin

राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष मा0 चौ0 अजित सिंह जी के निर्देषानुसार राष्ट्रीय लोकदल के पदाधिकारियोंकार्यकर्ताओं ने पूरे प्रदेष में किसानों की समस्याओं के समाधान को लेकर धरना प्रदर्षन किया। इसी क्रम में राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेष अध्यक्ष मुन्ना सिंह चौहान के नेतृत्व में राष्ट्रीय लोकदल के कार्यकर्ता ने पार्टी कार्यालय से जुलूस लेकर विधान सभा के सामने प्रदर्षन किया। प्रदर्षनकारियों ने हाथ में गन्ना व झंण्डा लेकर Þगन्ना मिल चालू करो गन्ना का मूल्य घोषित करोंß Þकिसान विरोधी ये सरकार नहीं चलेगी नहीं चलेगीß आदि नारे लगाते हुये विधान भवन के सामने पहुंचकर गन्ने की होली जलार्इ तथा जिला प्रषासन के माध्यम से महामहिम राज्यपाल महोदय को पांच सुत्रीय ज्ञापन दिया।
ज्ञापन में गन्ना मूल्य का बकाया भुगतान ब्याज सहित कराया जाय, आगामी सत्र के लिए गन्ने का लाभकारी मूल्य घोषित किया जाय, गन्ना मिलों में अतिषीघ्र पेरार्इ प्रारम्भ करायी जाय,धान क्र केन्द्र खोलकर किसानों का धान खरीदने की व्यवस्था सुनिषिचत की जाय,फैलिन साइक्लोन के प्रभाव से पूर्वांचल में हुर्इ बारिष के कारण किसानों के फसलों की हुर्इ क्षति का आंकलन कराकर मुआवजा दिया जाय मांगे शामिल थी।
प्रदर्शन के दौरान प्रदेष अध्यक्ष श्री मुन्ना ंिसंह चौहान ने बताया कि यदि प्रदेष सरकार ने शीघ्र किसानों की समस्याओं का निराकरण नहीं किया तो 9 नवम्बर को राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय महासचिव मा0 जयन्त चौधरी के नेतृत्व में मेरठ में किसानों द्वारा चेतावनी पंचायतें आयोजित की जायेगी। इसके उपरान्त प्रदेष सरकार ने किसानों का शोषण जारी रखा तो राष्ट्रीय लोकदल के कार्यकर्ता 21 नवम्बर से गन्ना आयुक्त कार्यालय पर बेमियादी Þघेरा डालों डेरा डालोß आन्दोलन प्रारम्भ कर देंगे जो मोंगे पूरी होने तक जारी रहेगा।
इस अवसर पर राष्ट्रीय सचिव अनिल दुबे, मध्य उ0प्र0 के अध्यक्ष राकेष कुमार सिंह मुन्ना, प्रदेष महासचिव हाजी वसीम हैदर, प्रो0 यज्ञदत्त शुक्ल, जीतू राम रत्ना, अम्बुज सिंह पटेल, मनोज सिंह चौहान, सुरेन्द्र नाथ त्रिवेदी, अयोध्या सरन तिवारी, शैलेन्द्र शर्मा, उदयभान सिंह, सरदार नरेन्द्र सिंह, श्रवण तिवारी, किरन सिंह, रमावती तिवारी, शकुन्तला कुरील, अनीता यादव, लक्ष्मी गौतम, कुलदीप यादव, हरपाल यादव, ए0एस0 तिवारी, रामबाबू सुदर्षन आदि लोग मौजूद थे
यह जानकारी राष्ट्रीय लोकदल के प्रवक्ता ने एक प्रेस विज्ञपित में दी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

हमारे अनेक त्यौहार में एक महत्वपूर्ण त्यौहार दीपावली की आप सभी को हार्दिक बधार्इ व शुभकामनाएं।

Posted on 02 November 2013 by admin

दीपावली का त्यौहार मंगलपूर्वक मनाए ताकि किसी से भी किसी प्रकार की कोर्इ गलती इस त्यौहार में न हो जिससे किसी दूसरे की खुशी न छिने और इस को त्यौहार आतिशबाजी से हटकर मनाने की कोशिश करें ताकि हमारे पर्यावरण को भी इस आतिशबाजी का बुरा प्रभाव न पड़ सके। आतिशबाजी करने से हमारे पर्यावरण की ओजोन परत पर काफी बुरा प्रभाव पड़ता है और पटाखे, गोले या फिर अन्य प्रकार के ध्वनि प्रबल पदार्थ हमारे शरीर पर बुरा प्रभाव डालते हैं। यह दीपावली आतिशबाजी न करके ज्योति जलाकर मम्मी पापा का आशीर्वाद लेकर व एक दूसरों को बधार्इ देकर यह दीपावली मनायें। जिससे आप भी हों जायें इस दीपावली के साथ प्रकाशमय और………………………….खुश ही खुश।
इस दीपावली में कुछ खास करिए जो खुशी से मग्न कर दे आपको व आपके परिवार वालोें को और आपके सभी दोस्तों को।
इसके साथ में अपनी मम्मी को भी दीपावली की बहुत शुभ कामना देना चाहूंगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

छात्रवृतितशुल्क प्रतिपूर्ति हेतु विवरण शीघ्र भिजवायें

Posted on 02 November 2013 by admin

क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी ने जनपद आगरा के समस्त महाविधालयों के प्राचार्यसचिवों से अपेक्षा की है कि एन0आर्इ0सी0 की वेबसाइट पर प्रदर्शित हो रहे निजी उच्च शिक्षण संस्थानों के छात्रछात्राओं के प्राप्तांकपूर्णांक (प्रतिशत सहित) तीन दिन के अंदर कार्यालय को उपलब्ध कराना सुनशिचत करें जिससे कि हार्इ मैरिट के आधार पर छात्रवृतितशुल्क प्रतिपूर्ति के वितरण हेतु जिला अल्पसंख्यक कल्याण कार्यालय व्दारा अग्रेतर कार्यवाही सुनिशिचत की जा सके। यदि किसी भी दशा में कोर्इ पात्र छात्रछात्रा छात्रवृतितशुल्क प्रतिपूर्ति लाभ से वंचित रह जाता है तो उसका पूर्ण दायित्व महाविधालयों का होगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मौहर्रम पर कानून एवं शानित व्यवस्था हेतु बैठक शनिवार को

Posted on 02 November 2013 by admin

अपर जिला मजिस्ट्रेट (नगर) बी0पी0 खरे ने बताया है कि 01 नवम्बर को आयोजित होने वाली मौहर्रम की बैठक अपरिहार्य कारणों से स्थगित कर दी गर्इ है, अब यह बैठक 02 नवम्बर (शनिवार) को अपरान्ह 2 बजे कलक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी जुहेर बिन सगीर की अध्यक्षता में आयोजित की जायेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भूतत्व एवं खनिकर्म विभाग के क्षेत्रीय कार्यालय के भवन निर्माण हेतु प्राक्कलन प्रेषित

Posted on 02 November 2013 by admin

जिलाधिकारी जुहेर बिन सगीर ने जनपद आगरा में भूतत्व एवं खनिकर्म विभाग के क्षेत्रीय कार्यालय एवं क्वैरी कार्यालय के भवन निर्माण हेतु लागत का प्राक्कलन अधि0 अभियंता उ0प्र0 समाज कल्याण निर्माण निगम लि0 से तैयार कराकर रू0 140.75 लाख धनराशि का प्राक्कलन प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति हेतु निदेशक भूतत्व एवं खनिकर्म निदेशालय, उ0प्र0 खनिज भवन लखनऊ को प्रेषित किया है। उन्होंने बताया कि उक्त कार्यालय भवन के निर्माण हेतु मौजा भोगीपुरा के गाटा संख्या 1004 रकवा 1250 वर्ग मीटर भूमि उपलब्ध करा दी गर्इ है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

लोहिया समग्र ग्रामों के विकास हेतु 20 लाख मिले

Posted on 02 November 2013 by admin

जिलाधिकारी जुहेर बिन सगीर ने अवगत कराया है कि वित्तीय वर्ष 2013-14 में डा0 राममनोहर लोहिया समग्र ग्राम विकास योजनान्तर्गत चयनित ग्रामों में सी0सी0 रोड एवं के0सी0 ड्रेन तथा इण्टरलाकिंग टाइल्स की व्यवस्था को पूर्ण कराने के लिए आगरा जनपद के डा0 राममनोहर लोहिया समग्र ग्रामों के विकास हेतु 20 लाख रूपए की धनराशि निदेशक पंचायती राज, उ0प्र0 व्दारा प्रेषित की गर्इ है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमंत्री ने पूर्व मंत्री श्री राजाराम पाण्डेय के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया

Posted on 02 November 2013 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने पूर्व मंत्री श्री राजाराम पाण्डेय के आकसिमक निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। श्री पाण्डेय जनपद प्रतापगढ़ के विश्वनाथगंज विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के विधायक थे।
श्री यादव ने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

November 2013
M T W T F S S
« Oct   Dec »
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
252627282930  
-->









 Type in