Archive | October 21st, 2016

भारतीय जनता पार्टी ने सपा सरकार पर जोरदार हमला बोला। पार्टी प्रदेश प्रवक्ता डाॅ0 मनोज मिश्र ने कहा कि सरकार के झगडे़ से प्रदेश की प्रशासनिक व्यवस्था ध्वस्त हो गई है।

Posted on 21 October 2016 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने सपा सरकार पर जोरदार हमला  बोला। पार्टी प्रदेश प्रवक्ता डाॅ0 मनोज मिश्र ने कहा कि सरकार के झगडे़ से प्रदेश की प्रशासनिक व्यवस्था ध्वस्त हो गई है। ऐसा लगता है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री ने काम करना बन्द कर दिया है परिणाम स्वरूप प्रदेश की प्रशासनिक व्यवस्था ने भी काम करना बन्द कर दिया है।
प्रवक्ता डाॅ0 मिश्र ने कहा कि सैफई परिवार का झगड़ा अब खुलेआम सड़कों पर लड़ा जा रहा है। प्रदेश की जनता तमाशा देख रही है। गोण्डा, बलरामपुर, लार टाउन (देवरिया), बहराइच सहित प्रदेश में विभिन्न भागों से दुर्गा मूर्ति विसर्जन के दौरान हिंसा और एक पक्षीय कार्यवाही के कारण  प्रशासन भी मौन होकर झगड़ा देख रहा है। इस झगडे़ के कारण सरकार ने काम बन्द कर दिया है। इन सबके सन्दर्भ में प्रदेश में अराजकता बढ़ गई है। कानून व्यवस्था ध्वस्त हो गई है। पूरा प्रदेश अराजकता की भेंट चढा जा रहा है।
डाॅ0 मिश्र ने कहा कि एक तरफ प्रशासनिक अराजकता के कारण भगदड़ से मौतें हो रही है तो दूसरी तरफ दुर्गा पूजा में व्यवधान की खबरें आ रही है। प्रदेश में साम्प्रदायिक विभाजन बढ़ गया है। प्रदेश में व्यवस्था कायम करने की जिम्मेदारी प्रशासन और सरकार की है। सरकार और प्रशासन ने काम करना बन्द कर दिया है। सपा सरकार प्रदेश का दुर्भाग्य बन गई है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी के नेतृत्व एवं नीतियों में गहरी आस्था व्यक्त करते हुए बहुजन समाज पार्टी के मुरादाबाद देहात विधान सभा के प्रत्याशी श्री कैसर आलम अंसारी ने प्रदेश अध्यक्ष श्री शिवपाल सिंह यादव की उपस्थिति में सपा की सदस्यता ग्रहण की।

Posted on 21 October 2016 by admin

समाजवादी पार्टी के नेतृत्व एवं नीतियों में गहरी आस्था व्यक्त करते हुए बहुजन समाज पार्टी के मुरादाबाद देहात विधान सभा के प्रत्याशी श्री कैसर आलम अंसारी ने प्रदेश अध्यक्ष श्री शिवपाल सिंह यादव की उपस्थिति में सपा की सदस्यता ग्रहण की। उनके हजारों समर्थकों के साथ हाजी सरताज आलम अंसारी, मुन्ना श्रोती, दीपक श्रोती भी लाल टोपी पहनकर समाजवादी पार्टी के सदस्य बनें। श्री यादव ने इस अवसर पर कहा कि कैसर आलम अंसारी जैसे नेताओं के सपा में आने से स्पष्ट हो चुका है कि गरीबों अल्पसंख्यकों और कमजोरों की लड़ाई लड़ने वाले नेता सपा के साथ है। बसपा ने कभी भी अल्पसंख्यकों का साथ नहीं दिया है। सपा ने एक से एक बढ़कर मुस्लिम नेताओं को स्थापित किया है, इसके विपरीत तीन बार भाजपा के साथ मिलकर सरकार बना चुकी बसपा का रवैया मुसलमानांे के प्रति हमेशा नकारात्मक रहा है। समाजवादी पार्टी पुनः बहुमत से सरकार बना रही हैं। भाजपा व बसपा की बेचैनी से पता चलता है कि दोनों दल अपना जनाधार खो चुके है। भाजपा के शासन काल में 550 लोग प्रतिदिन रोजगार के अवसर से वंचित हुए जब कि उत्तर प्रदेश की समाजवादी सरकार की आर्थिक नीतियों से यहां रोजगार दर में वृद्धि दर्ज हुई है। बसपा एवं भाजपा की मिलीभगत जग जाहिर हो चुका है। सपा से सवाल पूछने से पहले भाजपा बसपा नेताओं को अपने गिरेबान में झांकना चाहिए। समाजवादी पार्टी का कोई विकल्प नहीं है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

परिवार और सरकार की लड़ाई के कारण प्रदेश में घटनायें और दुर्घटनायें हो रही है।

Posted on 21 October 2016 by admin

परिवार और सरकार की लड़ाई के कारण प्रदेश में घटनायें और दुर्घटनायें हो रही है। वाराणसी की दुर्भाग्यपूर्ण एवं दुखद घटना के लिए अखिलेश सरकार और स्थानीय प्रशासन जिम्मेदार है। उक्त बातें भाजपा प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने आज वाराणसी पहुॅचने पर दुर्घटना में घायलों को ट्रामा सेन्टर पर देखकर लौटने पर पत्रकारों से वार्ता के दौरान कही।
प्रदेश अध्यक्ष मौर्य ने 4 अधिकारियों के निलम्बन की कार्यवाही को अपर्याप्त बताते हुए दुर्घटना का कारण अखिलेश-शिवपाल की आपसी लड़ाई को बताया। उन्होंने कहा वाराणसी में प्रशासन अखिलेश यादव का हैं और आयोजन कर्ता शिवपाल यादव के करीबी थे। चाचा-भतीजे की रार में 25 जिन्दागियां काल के गालमें  समा गई । पूरा प्रदेश अराजकता की चपेट में है। दुर्गा पूजा विसर्जन कराने में भी प्रदेश सरकार विफल साबित हुई है। गोण्डा, बलरापुर, बहराइच, देवरिया समेत प्रदेश के कई हिस्सों से प्रतिमा विसर्जन के दौरान हिसंा और प्रतिमाओं पर पत्थरबाजी की घटना के समाचार है। परिवार की लड़ाई ने प्रदेश को प्रशासनिक अराजकता की आग में झोंक दिया है।
श्री मौर्य ने घटना में मारे गए प्रत्येक व्यक्तियों को 10 लाख रूपये का मुआवजा और दुर्घटना की व्यापक जांच कर जिम्मेदार बडे़ अधिकारियों पर कार्यवाही की मांग की। आगे फिर इस तरह की घटना न हो इसके लिए बडे आयोजनों, मेला, तीज-त्यौहारों पर सक्षम एवं निष्पक्ष प्रशासनिक अधिकारियों की तैनाती पहले से सुनिश्चित हों।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

श्री शिवपाल सिंह यादव ने आज बलिया में 08 परियोजनाओं का लोकापर्ण एवं 06 का किया शिलान्यास

Posted on 21 October 2016 by admin

आज विधानसभा फेफना, बलिया में हुए समाजवादी पार्टी कार्यकर्ता सम्मेलन में प्रदेश अध्यक्ष श्री शिवपाल सिंह यादव शामिल हुए। उन्होंने सम्मेलन में आए सभी पदाधिकारियों सेे एकजुट होकर श्री अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली समाजवादी सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी जनता तक पहुँचाने का आहवान किया।
प्रदेश के सिंचाई, सहकारिता, राजस्व चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार ने प्रदेश के चहुंमुखी विकास के लिए अनेकों कार्य किये। साढ़े चार साल के कार्यकाल में 27 हजार किमी से अधिक सड़क व 605 पुलों का निर्माण कराया। विना किसी भेदभाव के हर वर्ग के विकास के लिए काम किया।
सिंचाई मंत्री श्री शिवपाल सिंह यादव आज जनपद बलिया के चितबड़ागांव में विभिन्न परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास के मौके पर उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि उ0प्र0 सरकार ने किसानों के कर्ज माफ किये, ओलावृष्टि से पीड़ित किसानों को मुआवजा दिया। उन्होंने कहा अगर केंद्र सरकार का अपेक्षित सहयोग मिला होता तो और भी बेहतर तरीके से किसानों को राहत दी गयी होती। इसी कार्यकाल में 27 हजार किमी से अधिक सड़कों तथा रिकार्ड 605 पुलों का निर्माण कराया गया। प्रदेश की सभी सड़कें गड्ढ़ामुक्त हो चुकी है। मात्र एनएच की सड़कें ही खराब है जो भारत सरकार के अधीन आती है। श्री यादव ने कहा कि अखिलेश यादव के नेतृत्व में सरकार ने विना किसी भेदभाव के सभी वर्गाें के विकास के लिए काम किया। किसानो का दुर्घटना बीमा बढ़ाकर पांच लाख किया। उन्होंने जनसमूह से कहा कि सरकार के कार्याें को घर-घर जाकर बतायें।
सिंचाई मंत्री ने बताया कि काफी दिनों से लम्बित पड़ी ‘नई राजस्व संहिता‘ को सरकार ने विशेष प्रयास कर लागू किया। इससे किसानों को विना किसी परेशानी से सही न्याय मिलेगा। तहसीलों में भी लम्बे समय से पड़े मुकदमों के निस्तारण पर बल दिया गया। अधिकारियों को समय-समय पर विना किसी अड़ंगेबाजी के हर गरीब, किसान के भले के लिए कार्य करने का निर्देश दिया जाता रहा। समाजवादी सरकार ने ही उपेक्षित 17 जातियों को अनुसूचित जाति का दर्जा देकर जरूरी सुविधाओं को देने का काम किया।
सिंचाई मंत्री श्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि बाढ़ में सरकार ने पूरी ताकत झोंक कर जनता को राहत पहुंचायी। सीधे जिलाधिकारी को निर्देशित कर हर पीड़ितों की सहायता की गयी। ओलावृष्टि में भी सरकार ने किसानों को मुआवजा दिया। लेकिन अगर केंद्र का बेहतर सहयोग मिला होता तो किसानों को और भी अच्छी राहत मिल सकती थी। पूर्व मंत्री एमएलसी अम्बिका चैधरी ने बाढ़ में बलिया का दर्द समझने के लिए सिंचाई मंत्री का पूरे जनपद की ओर से आभार जताया।
इस अवसर पर पंचायती राज मंत्री रामगोविन्द चैधरी, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री नारद राय, पशुधन मंत्री जियाउद्दीन रिजवी, एमएलसी रामसुन्दर दास निषाद, रामजतन राजभर, जिला पंचायत अध्यक्ष सुधीर पासवान, विधायक गोरख पासवान, जयप्रकाश अंचल, सुधाकर सिंह सहित अन्य वक्ताओं ने सिंचाई मंत्री का स्वागत किया। इस अवसर पर भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।
सिंचाई मंत्री ने पुल सहित आठ परियोजनाओं का किया लोकार्पण सिंचाई मंत्री श्री शिवपाल सिंह यादव ने कुल करीब 09 करोड़ की लागत से बनी कुल आठ परियोजनाओं का लोकार्पण किया। इसमें प्रमुख रूप से सागरपाली-थम्हनपुरा मार्ग पर टोंस नदी पर सेतु व पहुंच मार्ग रहा। इससे आठ गांवों के लोगों को मुख्यालय से जुड़ने में आसानी हो जाएगी। इसके अलावा पूर्वांचल विकास निधि से 74.94 लाख की लागत से थुम्हा उत्तम से बसुदेवा होते हुए अरईपुर मार्ग पर पुलिया का निर्माण कार्य, भरौली टुटुवारी मार्ग के किमी 4 में पुलिया निर्माण, भरौली जजरा ताल मर्ग के किमी 3 में पुलिया निर्माण, सोहांव ब्लाक के आईटी बन्धा से छप्पन के डोरा मार्ग में पुलिया निर्माण कार्य का लोकार्पण किया। इसी प्रकार गड़वार ब्लाक के सोनबरसा में बलिराम चैधरी के ट्यूबेल से अरईपुर ग्राम को जोड़ते हुए जनऊपुर तक सम्पर्क मार्ग के निर्माण, गड़वार-रतसड़ मार्ग से शाहपुर प्राथमिक पाठशाला तक पेवर्स ब्लाक कार्य, करंजा दरईपुर चैरा सलेमपुर तक के मार्ग का भी लोकार्पण किया।
06 परियोजनाओं का हुआ शिलान्यास सिंचाई मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने करीब 11 करोड़ की लागत से बनने वाली 06 परियोजनाओं का शिलान्यास किया। नूरपुर धनौती मार्ग से नूरपुर चैहान बस्ती तक 92.66 लाख की लागत से मार्ग निर्माण, सागरपाली में थम्हनपुरा बैरिया नरहीं मार्ग का 109.93 लाख की लागत से पुनर्निर्माण कार्य, सागरपाली थम्हनपुर बैरिया मार्ग का 188.55 लाख से पुनर्निर्माण कार्य, धर्मापुर गोसलपुर बांध मार्ग का 132.06 की लागत से पुनर्निर्माण, बलिया-लखनऊ मार्ग से सिंहपुर तक 218.98 लाख की लागत से मार्ग का निर्माण व बलिया गड़वार मार्ग से घोसवती होते हुए भलुहीं तक 350.53 की लागत से मार्ग के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया गया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सुशासन के क्षेत्र में भी नवनीत सहगल, सी0ई0ओ0 यूपीडा को पुरस्कार से सम्मानित किया गया

Posted on 21 October 2016 by admin

नई दिल्ली स्थित विज्ञान भवन में डाॅ0 अब्दुल कलाम इनोवेशन इन गवर्नेस अवार्ड समारोह के अवसर पर ’कलाम इनोवेशन इन गवर्नेन्स अवार्ड’ यूपीडा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नवनीत सहगल को पुरस्कृत कर सम्मानित किया गया। कलाम इनोवेशन इन गवर्नेन्स अवार्ड समिट द्वारा आयोजित इस भव्य समारोह में विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले प्रतिभागियों को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। श्री सहगल को यह पुरस्कार उ0प्र0 की एक महत्वाकंाक्षी योजना ’आगरा-लखनऊ एक्सपे्रस-वे’ के 2 साल की निर्धारित अवधि में पूरा करने के फलस्वरूप प्रदान किया गया।
आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे प्रदेश ही नहीं, बल्कि देश की एक अति महत्वाकांक्षी एवं जनोपयोगी योजना है जो विकास एंव निवेश के नये आयाम को सृजित करेगी। 320 कि0मी0 एवं 6 लेन की यह सड़क लगभग 15000 हजार करोड़ रुपए की लागत से बनाई गई है, जिसका उद्घाटन मुख्यमंत्री द्वारा अक्टूबर माह के अंत तक प्रस्तावित है। इस योजना की विषेषता यह है कि भूमि अधिग्रहण जैसे मुद्दांे पर कोई टकराव नहीं हुआ है तथा किसानों को उचित मुआवजा प्रदान किया गया है।
मुख्य कार्यकारी अधिकारी नवनीत सहगल के निर्देशन में चलाई गई यह योजना निर्धारित अवधि में पूर्ण होने के साथ उच्चगुणवत्ता युक्त है। इस एक्सप्रेस-वे पर लड़ाकू विमान भी उतर सकते है। देश की यह सबसे लम्बी ग्रीन फील्ड योजना है, जिस पर 4 डेवलपमेन्ट सेन्टर, 2 कृषि मण्डी, माल ढुलाई केन्द्र, स्कूल, आई0टी0आई0 के साथ अन्य औद्योगिक, वाणिज्य केन्द्र भी स्थापित किये गये है। एक्सप्रेस-वे मार्ग से लखनऊ से आगरा की दूरी 3-4 घण्टे में पूरी की जा सकेगी तथा एक्सप्रेस के किनारे आवासीय परिसरों का निर्माण भी हो सकेगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

2016 को तहसील बक्शी का तालाब में जिलाधिकारी श्री सत्येन्द्र सिंह, तहसील दिवस की अध्यक्षता करेगें। जनपद के सभी तहसील मुख्यालयों पर तहसील दिवस का आयोजन प्रातः 10.00 बजे से किया जायेगा।

Posted on 21 October 2016 by admin

2016 को तहसील बक्शी का तालाब में जिलाधिकारी श्री सत्येन्द्र सिंह, तहसील दिवस की अध्यक्षता करेगें। जनपद के सभी तहसील मुख्यालयों पर तहसील दिवस का आयोजन प्रातः 10.00 बजे से किया जायेगा।
अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) श्री हरिकेश चैरसिया ने बताया कि  जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित होने वाले तहसील दिवस में मुख्य विकास अधिकारी, अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) तथा अन्य समस्त विभागों के जिला स्तरीय अधिकारियों की उपस्थिति अनिवार्य है यदि अपरिहार्य कारण से जिला स्तरीय अधिकारी का भाग लेना सम्भव न हो, तो जिलाधिकारी से लिखित अनुमति प्राप्त कर अपने से ठीक नीचे के अधिकारी को तहसील दिवस में भेजना सुनिश्चित करें। उन्होने बताया कि इसके अतिरिक्त अन्य तहसीलों में आयोजित होने वाले तहसील दिवस की अध्यक्षता  निर्दिष्ट अपर जिलाधिकारियों द्वारा की जायेगी, जिसमें समस्त विभागों के क्षेत्रीय अधिकारियों/नामित अधिकारी की उपस्थिति अनिवार्य होगी। उन्होने बताया कि जिलाधिकारी श्री सत्येन्द्र सिंह ने जन समस्याओं की सुनवाई एवं उनके समयबद्ध निस्तारण सुनिश्चित किये जाने हेतु शेष चारो तहसीलों के तहसील दिवस के लिए अपर जिलाधिकारियों को नामित किया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

अपर जिला मैजिस्टेªट नगर पश्चिमी श्री जयशंकर दुबे ने आतिशबाजी लाइसेन्स धारको को निर्देश दिये है कि सुरक्षा सम्बन्धी मानको का शत प्रतिशत पालन सुनिश्चित करें।

Posted on 21 October 2016 by admin

अपर जिला  मैजिस्टेªट  नगर पश्चिमी श्री जयशंकर दुबे ने  आतिशबाजी लाइसेन्स धारको को  निर्देश दिये है कि  सुरक्षा सम्बन्धी मानको का शत प्रतिशत पालन सुनिश्चित करें।
उन्होने कहा कि दीपावली के त्योहार वर्ष 2016 पर आतिशबाजी लाइसेन्स धारको को सरुक्षित अस्थाई रूप से आतिशबाजी की दुकाने स्थापित करने हेतु 14 अक्टूबर 2016 से दीपावली समाप्ति 31 अक्टूबर 2016 तक की अवधि के लिए ऐेशबाग थाना बाजारखाला स्थित गोपीनाथ लक्ष्मणदास रस्तोगी इण्टर कालेज के मैदान में पुलिस अधीक्षक नगर पश्चिमी एवं मुख्य अग्निशमन अधिकारी की आख्या के अनुसार तथा मानवाधिकार आयोग के निर्देशानुसार विस्फोटक नियमावली-2008 में निर्दिष्ट प्राविधानों का पालन सुनिश्चित  करने की शर्ताे के अधीन अनुमति प्रदान की गयी है।
उन्होने बताया कि उक्त स्थल का निरीक्षण नियमित अन्र्तराल पर अपर नगर मजिस्टेªेट-6, क्षेत्राधिकारी बाजार खाला एवं अग्निशमन अधिकारी द्वारा किया जायेगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

जिलाधिकारी श्री सत्येन्द्र सिंह की अध्यक्षता में आगामी 25 नवम्बर 2016 से 05 दिसम्बर 2016 तक आयोजित किये जाने वाले लखनऊ महोत्सव-2016 की तैयारियों के सम्बन्ध में लखनऊ महोत्सव समिति की बैठक डा0 ए0 पी0 जे0 अब्दुल कलाम सभागार में सम्पन्न हुई।

Posted on 21 October 2016 by admin

जिलाधिकारी श्री सत्येन्द्र सिंह की अध्यक्षता में आगामी 25 नवम्बर 2016 से 05 दिसम्बर 2016 तक आयोजित किये जाने वाले लखनऊ महोत्सव-2016 की तैयारियों के सम्बन्ध में लखनऊ महोत्सव समिति की बैठक डा0 ए0 पी0 जे0 अब्दुल कलाम सभागार में सम्पन्न हुई। विगत वर्ष की भांति इस वर्ष भी लखनऊ महोत्सव का आयोजन सांस्कृतिक स्थल क्षेत्रीय पार्क सेक्टर एल आशियाना बंगलाबाजार लखनऊ में आयोजित किये जाने का निर्णय लिया गया। जिलाधिकारी ने बताया कि  इस वर्ष लखनऊ महोत्सव में साइकिल से आने वाले दर्शकों के लिए साइकिल पार्किंग  निःशुल्क रहेगी। उन्होने यह भी बताया कि  लखनऊ महोत्सव के टिकट का मूल्य विगत वर्ष की भांति ही रखा जायेगा, इसमे कोई वृद्धि नही की जायेगी। जिलाधिकारी ने कहा है कि लखनऊ महोत्सव में आने वाले दर्शकों को किसी प्रकार की असुविधा नहीं होने दी जायेगी इसका विशेष घ्यान रखा जायेगा।
जिलाधिकारी ने लखनऊ महोत्सव-2016 के थीम के निर्धारण के सम्बन्ध में कहा कि लखनऊ की सांस्कृतिक धरोहरों व गोमती संरक्षण के सम्बन्ध में सुदृढ कार्य किये जा रहे है जिसको दृष्टिगत रखते हुए इस वर्ष लखनऊ महोत्सव की थीम निर्धारण हेतु 34 स्लोगन थीम विभिन्न अभ्यर्थियों से प्राप्त हुए है जिस पर उन्होने आगामी तीन दिवस में और सुझााव मांगे जाने के निर्देश दिये है।  जिलाधिकारी ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन के सम्बन्ध सांस्कृतिक समिति को निर्देश दिये कि वह कार्यक्रमों के आयोजन व कलाकारों के चयन के सम्बन्ध में प्रस्ताव बनाकर उपलब्ध कराये। बैठक में स्टाल/पवेलियन/क्यास्क आदि की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने पाया कि 25 प्रतिशत की बुकिंग हो चुकी है।
उन्होंने महोत्सव स्थल तक ले जाने वाली सिटी बसों  के टिकटों  के साथ लखनऊ महोत्सव के टिकटों की बिक्री के पुराने अनुभव को उपयोगी पाते हुए उसे पुनः इस वर्ष अपनाये जाने के निर्देश दिये है। जिलाधिकारी ने सभी सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वह अपने अपने विभाग से सम्बन्धित योजनाओं/कार्यक्रमो से सम्बन्धित स्टाल लगायेंगे। जिलाधिकारी ने लखनऊ महोत्सव स्थल में पेयजल, विद्युत, सुरक्षा व्यवस्था, अग्निशमन, सिक्योरिटीगार्ड, सफाई एवं सुलभ प्रसाधन/शौचालय के लिए सभी सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि समय से सभी व्यवस्थाएं कराना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने बताया कि महोत्सव परिसर में अस्थायी कन्ट्रोलरूम भी बनाया जायेगा और प्रवेश टिकट की दर में कोई बढोत्तरी नही की जायेगी। विगत वर्ष की भांति इस वर्ष भी महोत्सव स्थल तक परिवहन व्यवस्था कराये जाने के निर्देश दिये है।
बैठक में लखनऊ महोत्सव 2016 के थीम का निर्धारण, लखनऊ महोत्सव के ले-आउट, इवेन्ट आयोजन , पतंग प्रतियोगिता, युवा महोत्सव, विन्टेज कार रैली, कुश्ती, राइफल शूटिंग, नाट्य समारोह, सांस्कृतिक कार्यक्रमों में मुख्य कलाकार, स्थानीय कलाकार, कवि सम्मेलन/मुशायरा, मुख्य सांस्कृतिक पण्डाल में प्रवेश शुल्क की व्यवस्था पर विचार विमर्श, स्टाल, पवेलियन, क्यास्क आदि के किराया निर्धारण, उपसमितियों का गठन, महोत्सव के प्रचार हेतु इलैक्ट्रानिक मीडिया, वेबसाइट को अद्यतन किया जाना, महोत्सव स्थल तक परिवहन व्यवस्था, यातायात व्यवस्था तथा पार्किंग व्यवस्था, के आयोजन पर विचार किया गया।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन श्री हरिकेश चैरसिया, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व श्रीमती निधि श्रीवास्तव, अपर नगर आयुक्त श्री नन्दलाल सिंह, पुलिस अधीक्षक नगर पूर्वी, क्षेत्रीय पर्यटक अधिकारी श्री आर0पी0यादव , लोक निर्माण विभाग, एल0डी0ए0, लेसा, सहित अन्य सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मण्डलायुक्त/अध्यक्ष लखनऊ सिटी ट्रान्सपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड श्री भुवनेश कुमार की अध्यक्षता में लखनऊ सिटी ट्रान्सपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड के निदेशक मण्डल की छब्बीसवीं बैठक आज मण्डलायुक्त कार्यालय सभाकक्ष मे सम्पन्न हुुई।

Posted on 21 October 2016 by admin

बैठक में मण्डलायुक्त ने  माह मई 16 से अगस्त 16 तक की अवधि तक लखनऊ सिटी ट्रान्सपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड के आय व्यय की समीक्षा करते हुए प्रतिमाह होने वाले कैश घाटे तथा आई0पी0के0एम0 में होने वाली गिरावट पर गम्भीर चिन्ता व्यक्त की है तथा  प्रबन्ध निदेशक को निर्देश दिया है कि वह आय में वृद्धि तथा व्यय में कमी किये जाने के लिए प्रभावी कदम उठायंे।
बैठक में लखनऊ सिटी ट्रान्सपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड की आय की कमी के सम्बन्ध में प्रबन्ध निदेशक श्री ए रहमान ने बताया कि  चारबाग से अमौसी तक मैट्रो का निर्माण कार्य चलने के कारण  बसों को अवध हास्पिटल चैराहे से के0के0सी0 होकर चारबाग आने व जाने से भी आय में कमी आयी है। प्रबन्ध निदेशक ने बताया कि माह अगस्त 16 में मेट्रो रूट डाईवर्जन प्रभावी होने के कारण बसों की आय प्रभावित हुई है, परन्तु आगामी माह में आय में बढोत्तरी के पूरे प्रयास किये जायेंगे।
बैठक में बालाकदर रोड पर स्थित नगर निगम के परिसर में अनुरक्षण कराकर कार्यालय प्रबन्ध निदेशक को स्थापित किये जाने एवं नगर निगम द्वारा निर्धारित मासिक किराये का भुगतान किये जाने हेतु प्रबन्ध निदेशक लखनऊ सिटी ट्रन्सपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड को अधिकृत किया गया।
बैठक में अपर आयुक्त श्रीमती सुधा वर्मा, अपर जिलाधिकारी नगर पश्चिमी श्री जयशंकर दुबे, प्रबन्ध निदेशक एलसीटीएसएल श्री ए0 रहमान, सचिव लखनऊ विकास प्राधिकारण श्री अरूण कुमार, अपर नगर आयुक्त श्री पी0के0श्रीवास्तव, सम्भागीय परिवहन अधिकारी श्री ए0के0त्रिपाठी, क्षेत्राधिकारी यातायात डा0राजेश तिवारी, नगर निगम सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

October 2016
M T W T F S S
« Sep   Nov »
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
31  
-->









 Type in