Archive | October 10th, 2016

राज्यपाल ने पूर्व विधायक के लोकायुक्त जांच में दोषी जाये जाने पर कार्रवाई न करने पर मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

Posted on 10 October 2016 by admin

लोकायुक्त, उत्तर प्रदेश को श्री कृष्ण कुमार सचान, पूर्व विधायक, विधानसभा क्षेत्र मडियाॅहू, जौनपुर के विरूद्ध इस आशय की शिकायत प्राप्त हुई थी कि श्री सचान द्वारा वर्ष 2007 से 2011 की अवधि में ज्ञानोदय शिक्षण एवं मानव उत्थान समिति बनाकर सम्पत्ति अर्जित की। अर्जित सम्पत्ति उनके आय के ज्ञात स्रोतों से कहीं अधिक है। यह भी शिकायत की गयी थी कि श्री सचान की पत्नी ने दिनांक      28.07.2010 को ग्राम चकटोडरपुर में संजय कुमार व विजय कुमार से जो जमीन खरीदी है वह अवैध रूप से किये गये पट्टों की जमीन थी।
लोकायुक्त द्वारा जाॅच करके मुख्यमंत्री जी को यह सिफारिश की गयी थी कि श्री कृष्ण कुमार सचान की वर्ष 2007 से 2011 के मध्य ज्ञानोदय शिक्षण एव मानव उत्थान समिति के नाम से अर्जित की गयी सम्पत्ति और श्री सचान की इस अवधि में हुई आय में अत्यधिक अंतर होने के कारण राज्य सरकार की एजेंसी से भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 13(2) में अभियोजन चलाये जाने हेतु अन्वेषण कराया जाय तथा श्री सचान की पत्नी ने जो अवैध पटटेदारों से जमीन खरीदी है उसे राज्य सरकार में निहित किया जाय तथा अवैध रूप से पट्टे करने वाले एवं पट्टों को निरस्त न करने के उत्तरदायी परगनाधिकारी श्री सतीश चन्द्र शुक्ल, श्री प्रह्लाह सिंह व श्री समीर वर्मा के विरूद्ध कार्यवाही की जाय।
प्रकरण में की गयी कार्यवाही से लोकायुक्त को अवगत न कराये जाने के कारण उन्होंने राज्यपाल को विशेष रिपोर्ट भेजी थी।
प्रकरण में राज्यपाल द्वारा मुख्यमंत्री को सक्षम प्राधिकारी से स्पष्टीकरण ज्ञापन लेकर लोकायुक्त की विशेष रिपोर्ट तथा स्पष्टीकरण ज्ञापन राज्य विधान मण्डल के प्रत्येक सदन में रखे जाने के लिए पत्र लिखा गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता डा0 अशोक बाजपेयी ने प्रेस विज्ञप्ति में समाजवादी पार्टी के सभी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं से अपील की है

Posted on 10 October 2016 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता डा0 अशोक बाजपेयी ने प्रेस विज्ञप्ति में समाजवादी पार्टी के सभी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं से अपील की है कि सभी लोग मतदाता सूची मेें मतदाताओं के नाम जुड़वाने, विलोपित कराने एवं संशोधित कराये जाने के कार्य में बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले। इसका विशेष अभियान निर्वाचन आयोग द्वारा चलाया जा रहा है। इसकी सूचना बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं का उपलब्ध करा दी जाए। इस अभियान में सभी कार्यकर्ता रुचि ले। अपने बूथ के जो युवक युवतियाँ 1 जनवरी 2017 को 18 वर्श पूर कर रहे हैं उनका नाम अनिवार्य रुप से जुड़वाने तथा जो नाम मतदान सूची में गलत दर्ज हैं उन नामों को संशोधित करायें एवं डुप्लीकेट पहचान पत्रों के लिए क्रमशः फार्म 6, 6क एवं फार्म 7 व फार्म 8 का प्रयोग आवश्यकतानुसार कर सकते हैं।
भारत निर्वाचन आयोग द्वारा मतदाता सूची के पुनरीक्षण का कार्य सघन रुप से 15 अक्टूबर से 31 अक्टूबर 2016 तक चलाया जायेगा। पूर्व में सभी जिला एवं महानगर अध्यक्षों एवं विधानसभा अध्यक्षों से आग्रह किया गया था कि सभी विधानसभा क्षेत्रों से प्रत्येक बूथ से एक-एक कार्यकर्ता चयनित कर उसे बूथ लेवल एजेन्ट नियुक्त कर इसकी सूची जिला निर्वाचन अधिकारी को भेज दी जाए ताकि जिला निर्वाचन अधिकारी आयोग सेे नियुक्त बी0एल0ओ0 को समाजवादी पार्टी द्वारा नियुक्त बूथ लेबल एजेन्टों की अधिकृत जानकारी दे सकेताकि हमारा बी0एल0ए0 तथा आयोग द्वारा नियुक्त बी0एल0ओ0 से समन्वय स्थापित कर मतदाता सूची में नाम जुड़वायें, संशोधन, परिवर्तन कराये जाने के कार्य असानी से कर सकें। अभी जिन क्षेत्रों में बी0एल0ए0 को सूची न भेजी गयी हो, जिलाध्यक्ष तत्काल प्रभाव से पार्टी के बी0एल0ए0 की सूची जिला निर्वाचन अधिकारी को उपलब्ध करा दें। पार्टी पदाधिकारियों से अपेक्षा की जाती है कि मतदाता सूची में नाम जुड़वाने व सूची पुनरीक्षण का कार्य प्राथमिकता के आधार पर किया जाए। विधानसभावार जिला स्तरीय पदाधिकारी दायित्व का निर्वहन करेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

उप्र में पूर्ण बहुमत से बनेगी बसपा सरकार - मायावती

Posted on 10 October 2016 by admin

बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने 90 मिनट के भाषण में राजधानी लखनऊ में हुंकार भरते हुए मोदी पर जमकर हमला बोला, उन्होने कहा कि देश की जनता से किए एक चैथाई वादे भी मोदी सरकार ने पूरे नहीं किए हैं। यहां तक कह दिया कि 2007, 2012 की तरह बीजेपी तीसरे नम्बर पर रहेगी,इस बार बीजेपी अपने कर्मों से चैथे नम्बर पर भी जा सकती है।
बसपा सुप्रीमो मायावती ने विधानसभा चुनाव के बाद उत्तर प्रदेश में बसपा की पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनेगी। इस दौरान उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं को चुनावी सर्वे और मीडिया से सावधान रहने की बात भी कही।
पार्टी के संस्थापक कांशीराम की पुण्यतिथि पर राजधानी स्थित कांशीराम स्मारक में आयोजित रैली को सम्बोधित करते हुए मायावती ने दावा किया कि इस समय पूरे प्रदेश में बसपा की लहर चल रही है। जनता भाजपा, सपा, कांग्रेस और अन्य दलों से मुंह मोड़ चुकी है और 2007 की तरह इस बार फिर वह बसपा के पक्ष में पूर्ण बहुमत की सरकार बनायेगी।
रैली में आयी भारी भीड़ से गदगद मायावती ने इस दौरान अपने कार्यकर्ताओं को सर्वे और मीडिया से सावधान रहने की सलाह दी। कहा कि देश के छोटे-बड़े अखबार, न्यूज चैनल और सर्वे एजेंसियों के मालिक बड़े-बड़े उद्योगपति हैं और उनकी सत्ता के लोगों से गठजोड़ है। ऐसे में बसपा के लोगों को इन सब से सावधान रहने की जरुरत है।
केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए मायावती ने कहा कि भाजपा के नेता और मंत्री सेना का श्रेय लूट रहे हैं। सीमा पर जो घटनायें हो रही हैं, भाजपा उसे चुनाव में भुनाने की कोशिश करेगी। हलांकि उन्होंने आतंकियों पर किये गये सर्जिकल अटैक को सही बताया, लेकिन इसे देरी से लिया गया फैसला कहा। माया ने कहा कि यह फैसला भी चुनाव को देखते हुए लिया गया लगता है। उन्होंने चुनाव के कारण भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध करवाने की बात भी कही।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए मायावती ने कहा कि राजनीतिक स्वार्थ में वह लखनऊ में दशहरा मनाने आ रहे हैं। मोदी ने जो चुनावी वादे किए थे, उसे ढ़ाई साल में भी पूरा नहीं किया है। महंगाई कम नहीं हो रही है। मोदी ने काले धन को 100 दिनों में वापस लाकर प्रत्येक परिवार को 15 से 20 लाख देने की बात कही थी, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। माया ने आरोप लगाया कि भाजपा के लोग भी कांग्रेस की तरह काले धन को सफेद करने में लगे हैं। केंद्र सरकार ने जो योजनायें शुरू की है, उसका फायदा उद्योगपतियों को ही मिल रहा है। भाजपा सरकार में अल्पसंख्यकों का शोषण बढ़ा है।
बसपा सुप्रीमो ने कहा कि प्रदेश में लूट, डकैती की घटनाएं बढ़ गई हैं। कानून व्यवस्था का हाल बुरा है। मुजफ्फरनगर, दादरी इसी के परिणाम हैं। गुंडागर्दी चरम पर है। सत्तारुढ़ दल सपा आपस में ही लड़ रही है। इससे प्रदेश का विकास अवरुद्ध है। कहा कि जो पैसा गरीबों के लिए खर्च होना चाहिए था उसे सरकार प्रचार प्रसार के लिए मीडिया में खर्च कर रही है।
माया ने कहा कि सपा दो खेमे में बंट गई है। एक खेमा मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का है तो दूसरा उनके चाचा शिवपाल यादव का है। वर्चस्व की इस लड़ाई में अब यादव वोट भी बंट जाएगा।
मायावती ने अपने सम्बोधन के दौरान कांग्रेस को भी जमकर कोसा। कहा कि इस दल ने सबसे अधिक समय तक शासन किया लेकिन किसी का कुछ भी नहीं किया। अपने शासन काल में समाज के सभी वर्गों का शोषण किया। माया ने कहा कि कांग्रेस सत्ता में आने के लिए हर तरह के हथकंडे अपना रही हैं, लेकिन अब जनता उसके बहकावे में नहीं आएगी।
बसपा सुप्रीमो ने कहा कि इस समय उत्तर प्रदेश में बसपा की सरकार बहुत जरुरी है। कहा कि बसपा शासन में सपा सरकार के दौरान जिनका शोषण हुआ है, उन्हें इंसाफ दिलाया जाएगा। हमारी सरकार में गुंडों को जेल भेजा जाएगा। डकैती, लूटमार जैसी घटनाओं पर रोक लगेगी। सपा के जिन माफियाओं ने जमीन पर कब्जा किया है, हमारी सरकार में उन्हें सजा होगी। सपा के गुंडों से जमीन खाली कराई जाएगी। अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला माना जाएगा।
माया ने आरोप लगाया कि सपा और भाजपा में मिलीभगत है। देशभक्ति के नाम पर दोनों पार्टियां दंगा करा सकती हैं। बसपा छोड़कर जाने वालों पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ लोगों के चले जाने से पार्टी को कोई फर्क नहीं पड़ेगा। ये लोग टिकट के स्वार्थ में पार्टी छोड़कर गये हैं।
मायावती ने कहा कि इस बार सत्ता में आने पर वह स्मारक व संग्रहालय नहीं बनावाएंगी। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार विकास पर पूरा ध्यान देगी। दोबारा सत्ता में आने पर युवाओं को स्मार्ट फोन देने का वादा करने वाली सपा सरकार को जवाब देते हुए मायावती ने कहा कि उनकी सरकार लैपटॉप और स्मार्ट फोन की जगह लोगों की नगद देकर मदद करेंगी।
मायावती की रैली में मची भगदड़, 2 की मौत 20 से ज्यादा घायल
बीएसपी सुप्रीमो मायावती की लखनऊ में आयोजित रैली में मची भगदड़ के दौरान 2 महिलाओं की मौत हो गई और कई अन्य घायल हुए हैं. प्रशासन घायलों को अस्पताल में भर्ती करवा रहा है.
इस भगदड़ के बाद कई बच्चे लापता बताए जा रहे हैं, ऐसे में हताहतों की संख्या बढ़ने की आशंका है. बसपा के संस्थापक कांशीराम की दसवीं पुण्यतिथि पर लखनऊ में रैली का आयोजन किया गया था.
माया से बाजी मार ले गये अखिलेश

बसपा की रैली में मरने वालों को मुआवजे का ऐलान करके सीएम अखिलेश यादव बाजी मार ले गये  है,उन्होने रैली में मची भगदड़ के दौरान मौत पर 2-2 लाख रुपये देने का ऐलान किया है, दूसरी ओर अब बसपा काउंटर करने के लिए 10-10लाख देने की तैयारी में है ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

प्रधानमंत्री के आगमन पर आम नागरिकों को टैªफिक की कठिनाई न होने दी जायेगी- जिला प्रशासन, पुलिस एवं एसपीजी ने भ्रमण एवं सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की-

Posted on 10 October 2016 by admin

मण्डलायुक्त श्री भुवनेश कुमार, पुलिस महानिरीक्षक  श्री ए0सतीश गणेश, महानिरीक्षक  एसपीजी श्री वाई0के0 जेठवा, जिलाधिकारी श्री सत्येन्द्र सिंह, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्रीमती मंजिल सैनी दहल, ने 11 अक्टूबर 2016 का प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के लखनऊ भ्रमण कार्यक्रम के दौरान की जाने वाली व्यवस्था की बैठक कर पुनः समीक्षा की और सुरक्षा व्यवस्थाओं को चाक- चैबन्द करने के सम्बन्ध में निर्देश जारी किये।
प्रधानमंत्री के एयरपोर्ट से ऐशबाग राम लीला मैदान तक सड़क मार्ग से पहुंचने के दौरान आम जनता को सात- आठ मिनट से ज्यादा ट्रैफिक रूकने की कठिनाई न हो इसके कड़े निर्देश दिये गये हैं। एसपीजी ने जोर देकर कहा है कि किसी भी एम्बुलेन्स, शव यात्रा आदि इमरजेन्सी की सेवाओं को प्रधानमंत्री के काफिले के दौरान रोकने के बजाय वैकल्पिक मार्ग से पास करा दिया जाये। यातायात पुलिस को निर्देश दिये गये है कि यातायात व्यवस्था सुचारू बनाये रखने पर पूरा जोर लगाया जाये, आम आदमी को टैªफिक को लेकर समस्या न हो।
प्रधानमंत्री के रामलीला ग्राउण्ड के कार्यक्रम के सजीव प्रसारण की व्यवस्था हेतु चैराहों पर एल0ई0डी0 स्क्रीन लगायी जायेंगी ताकि लोग रामलीला ग्राउण्ड पर हो रहे कार्यक्रमों  को  दूर-दूर तक देख सके। यह व्यवस्था कार्यक्रम स्थल पर भीड़ को नियंत्रित रखने के लिए की गयी है। बैठक के बाद एपरपोर्ट पर की गयी व्यवस्थाओं व  मार्ग  का भी निरीक्षण किया गया तथा आवश्यक निर्देश दिये गये।
इस अवसर एसपीजी के अन्य अधिकारी, जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के अधिकारियों के अलावा  चिकित्सा स्वास्थ्य, नगर निगम, एल0डी0ए0, लोक निर्माण विभाग, लेसा, सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

रामवीर उपाध्याय सर्वसम्मति से लोक लेखा समिति का सभापति निर्वाचित

Posted on 10 October 2016 by admin

पूर्व मंत्री और बीएसपी विधायक रामवीर उपाध्याय को सर्वसम्मति से उत्तर प्रदेश विधानसभा की लोक लेखा समिति का सभापति निर्वाचित किया गया। वित्तीय वर्ष 2016-17 के लिए 21 सितंबर को विधानसभा की लोक लेखा समिति का गठन किया गया था। यह जानकारी सभापति के निजी सचिव जय प्रकाश तिवारी ने दी। बताया कि रामवीर उपाध्याय का निर्वाचन गुरुवार को हुई लोक लेखा समिति की बैठक में विधानसभा की प्रक्रिया और कार्य संचालन नियमावली के तहत किया गया। रामवीर उपाध्याय हाथरस की सिकन्दराराऊ विधानसभा सीट से बीएसपी के विधायक हैं।फोटो

एक तथा पांच बरिष्ठ पी. सी. एस. अधिकारीयों का स्थान्तरण
लखनऊ।प्रदेश सरकार ने एक बरिष्ठ आई. ए. एस. तथा पांच बरिष्ठ पी. सी. एस. अधि कारीयों का स्थान्तरण कर दिया है।कुमार कमलेश आई.ए.एस.को प्रमुख सचिव,सामान्य प्रशासन विभाग मे तैनात किया गया है।बरिष्ठ पी.सी.एस.राजेन्द्र प्रसाद सिंह को विशेष सचिव सूचना विभाग,ओमप्रकाश श्रीवास्तव को अपर नगर आयुक्त नगर निगम इलाहाबाद,सोमदत्त मौर्या को अपर जिलाधिकारी,प्रतापगढ,जितेन्द्र कुमार,अपर जिलाधिकारी,इटावा,रजित राम प्रजापति को नगर मजिस्ट्रेट पीलीभीत पर नियुक्त  किया गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमंत्री ने जनपद इटावा पहुंचकर शहीद जवान श्री नितिन कुमार यादव के परिजनों को 20 लाख रु0 की आर्थिक सहायता का चेक प्रदान किया

Posted on 10 October 2016 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने आज जनपद इटावा के ग्राम नगला बरी पहुंचकर सीमा सुरक्षा बल के शहीद जवान नितिन कुमार यादव के परिजनों को 20 लाख रुपए की आर्थिक सहायता का चेक प्रदान किया। ज्ञातव्य है कि श्री नितिन कुमार यादव जम्मू और कश्मीर के बारामुला में एक आतंकी घटना में शहीद हो गए थे।
श्री यादव ने शहीद के परिवार के प्रति सांत्वना व्यक्त करते हुए कहा कि संकट की इस घड़ी में राज्य सरकार उनके साथ है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार शहीदों का बहुत सम्मान करती है और उनके आश्रितों को हर सम्भव सहायता देने के लिए तत्पर है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

अन्तर्राष्ट्रीय आॅल वेदर तरणताल सभी सुविधाओं से युक्त दूसरा तरणताल लखनऊ में बनाया जाएगा: मुख्यमंत्री

Posted on 10 October 2016 by admin

press-1-photo-1

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज जनपद इटावा में डियर सफारी पार्क का उद्घाटन किया। इसके साथ ही, उन्होंने सैफई में 207 करोड़ रुपए से अधिक की लागत से तैयार हुए अन्तर्राष्ट्रीय आॅल वेदर तरणताल सहित 719.36 करोड़ रुपए की लागत के विकास कार्यों का लोकार्पण भी किया।
इन लोकार्पित परियोजनाओं में 40.64 करोड़ रुपए की लागत का विशिष्ट क्रीडा स्थल संकुल के अन्तर्गत इण्डोर स्टेडियम, 21.01 करोड़ रुपए का स्पोट्र्स काॅलेज का प्रशासनिक भवन व हाॅस्टल, 2.92 करोड़ रुपए की लागत का बहुउद्देशीय हाॅल (इटावा क्लब), 20.41 करोड़ रुपए की लागत का बैडमिन्टन हाॅल का जीर्णोद्धार, जिम्नेजियम तथा एस्ट्रोटर्फ हाॅकी मैदान, 224.06 करोड़ रुपए की लागत से 29 कि0मी0 लम्बाई का इटावा-मैनपुरी 4-लेन, 66.29 करोड़ रुपए की लागत से 60 कि0मी0 लम्बाई का बेवर-इटावा मार्ग, 110.09 करोड़ रुपए का इटावा-ग्वालियर मार्ग 4-लेन, 7.21 करोड़ रुपए की लागत से 8.05 कि0मी0 लम्बाई का इटावा-ग्वालियर मार्ग चम्बल बाॅर्डर तक, 8.30 करोड़ रुपए की लागत से 1.417 कि0मी0 लम्बाई का आगरा की ओर से लायन सफारी जाने हेतु डी0एम0 चैराहे से इंजीनियरिंग काॅलेज तक सी0सी0 मार्ग का निर्माण एवं इण्टर लाॅकिंग, 6 करोड़ रुपए की लागत से इटावा प्रदर्शनी के पण्डाल का विस्तारीकरण तथा 4.48 करोड़ रुपए की लागत का अग्निशमन केन्द्र शामिल है।
इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि अन्तर्राष्ट्रीय आॅल वेदर तरणताल सभी सुविधाओं से युक्त है। इस तरणताल की खासियत है कि सर्दी, गर्मी, बरसात या किसी भी मौसम का असर इस पर नहीं पड़ेगा और तैराक अच्छी तरह से अपना अभ्यास जारी रख सकेंगे। उन्होंने कहा कि दूसरा तरणताल लखनऊ में बनाया जाएगा।
श्री यादव ने कहा कि समाजवादी सरकार ने लगातार विकास कार्यों को अंजाम दिया है। राज्य सरकार प्रदेश को खुशहाली व तरक्की के रास्ते पर ले जा रही है। उन्होंने कहा कि विकास का सीधा सम्बन्ध रोजगार से है, जब विकास होगा तो रोजगार भी मिलेगा। आने वाले समय में विकास कार्यों को जारी रखा जाएगा और इससे भी ज्यादा विकास कार्य दिखाई देंगे। ‘108’ समाजवादी स्वास्थ्य सेवा एवं ‘102’ नेशनल एम्बुलेन्स सर्विस की उपलब्धता और कार्य प्रणाली से लोगों का भरोसा इनके प्रति बढ़ा है। उन्होेंने कहा कि पुलिस की आपातकालीन सेवा ‘यूपी-100’ के तहत पुलिस घटना स्थल पर 10 से 15 मिनट में पहुंचेगी।
मुख्यमंत्री ने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे की चर्चा करते हुए कहा कि इसके माध्यम से तेज यातायात सम्भव हो सकेगा। एक्सप्रेस-वे के निर्माण से प्रदेश के विकास की रफ्तार बढ़ेगी और गांव आपस में जुड़ेंगे। यह एक्सप्रेस-वे न केवल प्रदेश बल्कि, देश की अर्थव्यवस्था को बदलेगा। उन्होंने कहा कि एक्सप्रेस-वे के दोनों तरफ मण्डियों की स्थापना से बड़ी संख्या में किसान लाभान्वित होंगे और वे शीघ्रता से अपनी फसलों को मण्डी तक पहुंचा सकेंगे। इस प्रकार उन्हें अपनी उपज का उचित मूल्य मिलना सम्भव हो सकेगा। एक्सप्रेस-वे से पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। इसके साथ ही, मेट्रो रेल परियोजना कई जनपदों में लागू होगी। लखनऊ मेट्रो रेल शीघ्र ही चालू हो जाएगी।
श्री यादव ने सैफई में सात जनपदों की ई-रिक्शा योजना का शुभारम्भ किया। उन्होंने योजना के तहत 07 जनपदों के एक-एक लाभार्थी को ई-रिक्शा प्रदान किया। डूडा द्वारा विभिन्न 07 जनपदों के 533 ई-रिक्शा लाभार्थियों में जनपद इटावा के 75, कानपुर नगर के 239, कानपुर देहात के 49, मैनुपरी के 68, औरैया के 23, फतेहपुर के 62 तथा उन्नाव के 17 पात्र लाभार्थी चयनित हंै।
अन्तर्राष्ट्रीय आॅल वेदर तरणताल के उद्घाटन से पहले, मुख्यमंत्री ने केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के दिवंगत जवान श्री स्वदेश कुमार की पत्नी श्रीमती रानी देवी, निवासी ग्राम नवलपुरा, मौजा ललखौर, तहसील जसवन्तनगर को 20 लाख रुपए की आर्थिक सहायता का चेक प्रदान किया। उन्होंने श्री स्वदेश कुमार की बीमारी से हुई मृत्यु पर दुःख प्रकट करते हुए उनके परिजनों के प्रति संवेदना एवं सहानुभूति व्यक्त की।
इस अवसर पर राज्य सरकार के मंत्री रामकरन आर्य, दुर्गा प्रसाद यादव, तेज नारायण पाण्डेय, एस0पी0 यादव, सांसद प्रो0 रामगोपाल यादव, धर्मेन्द्र यादव, श्री तेज प्रताप यादव सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण तथा शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

press-5x12-photo-2

press-2-photo-3

img-20161006-wa0001-photo-4

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

क्रांन्ति के मसीहा थे लोकनायक जय प्रकाश नारायण:- केशव प्रसाद मौर्य

Posted on 10 October 2016 by admin

भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यालय में लोकनायक जय प्रकाश नारायण जी की पुण्य तिथि पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन हुआ। प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए कहा कि जय प्रकाश जी लोकतंत्र के सच्चे पुजारी और सैनानी थे। ऐसे लोगों की त्याग और तपस्या के  कारण भारतीय लोकतंत्र दुनिया में श्रेष्ठतम लोकतंत्र बना।
कार्यालय में इस अवसर पर आयोजित संगोष्ठी में प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक ने सम्बोधित करते हुए कहा कि 1975 में जिस प्रकार से जय प्रकाश जी के नेतृत्व में लोकतंत्र के रक्षार्थ पूरा जन मानस एक होकर के तानाशाही के खिलाफ लड़ा उस जेपी के नेतृत्व को आमजन भूल नहीं सकता। भारतीय लोकतंत्र के नीव रहे जेपी। प्रदेश मंत्री अमरपाल मौर्य ने कहा कि जय प्रकाश जी ने समग्र क्रांति के द्वारा लोकतंत्र की रक्षा की।
प्रदेश प्रवक्ता हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने इस अवसर पर कहा कि पूज्य जय प्रकाश नारायण युग पुरूष  है और त्याग तपस्या तथा साहस की प्रतिमूर्ति  हैं आजादी की लडाई में उनका योगदान अप्रतिम है। कम लोगो को यहा मालुम होगा कि वर्मा के जंगलों में छिपकर जय प्रकाश बाबू ने रेडियों प्रसारण केन्द्र बनाकर आजादी की लड़ाई का संचालन किया था और पं0 जवाहर लाल नेहरू द्वारा प्रधानमंत्री बनाए जाने का आग्रह को भी विनम्रता पूर्वक अस्वीकार कर दिया था। युवा नेता राकेश त्रिपाठी ने इस अवसर पर कहा कि जय प्रकाश जी के नेतृत्व में जिस प्रकार से लोकतंत्र की रक्षा के लिए लम्बी लड़ाई लड़ी गई और आपातकाल जैसे समय को राजनेताओं ने संर्घष काल के रूप में स्थापित किया उस में जे पी का अमुल्य योग दान था।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष जयप्रताप सिंह राठौर ने कहा कि आजादी के बाद भारतीय लोकतंत्र में जेपी की सादगी संर्घष और संगठन क्षमता ने जिस प्रकार से लोक तंत्रीय राजनीति को मजबूत करने का कार्य किया उस से प्रत्येक राजनैतिक दल के राज नेता को प्रेरणा लेनी चाहिए।
पुष्पांजलि करने वालों में भारत दीक्षित, अशोक तिवारी, शिवभूषण सिंह, सुशील शाक्य, हरीशचन्द्र श्रीवास्तव, मनीष शुक्ला, अनीता अग्रवाल आदि प्रमुख रहे।
संगोष्ठी का संचालन कमलज्योति के प्रबन्ध सम्पादक राजकुमार ने किया । संगोष्ठी में मुख्य रूप से दयाशंकर दुबे, कल्पना तिवारी, अतुल अवस्थी, आनन्द दुबे, रबीश, आकाश, पंकज, अमर, माया यादव आदि रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य के नेतृत्व में भारत सरकार के रक्षामंत्री श्री मनोहर पारिकर जी का लखनऊ आगमन पर अमौसी एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत हुआ।

Posted on 10 October 2016 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य के नेतृत्व में भारत सरकार के रक्षामंत्री श्री मनोहर पारिकर जी का लखनऊ आगमन पर अमौसी एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत हुआ। राष्ट्र रक्षा संकल्प मंच के आयोजक राम नारायण साहू लखनऊ द्वारा सीएमएस गोमतीनगर में उनके भव्य स्वागत का एक विशाल कार्यक्रम हुआ। लखनऊ के विभिन्न समाजिक संस्थाओं द्वारा भी उनका भव्य स्वागत हुआ।
कार्यक्रम में रक्षामंत्री मनोहर पारिकर जी ने कहा कि मेरा बोलने का ज्यादा काम नहीं है मैं ज्यादा बोल नहीं सकता क्योंकि मैं देश का रक्षामंत्री हूँ और उन्होंने कहा अभी तक देश को ऐसा लगता था कि सरकार में कुछ करने की क्षमता नहीं है यह इच्छा नहीं है क्योंकि अभी तक की सरकारों ने पकिस्तान को कभी मुंहतोड़ जबाव नहीं दिया जब कि मैं बताना चाहता हूॅ कि हमारी सेना पहले भी सक्षम थी आज भी है और आगे भी रहेगी। देश को सेना पर पूरा भरोसा है और सेना को देश पर। श्री परिकर ने कहा कि अभी तक आतंकवादी हमारे देश में आकर आतंक फैलाते थे और गोली बारूद चलाते थे लेकिन पहली बार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में सेना ने सर्जिकल स्टाइक कर देश का सम्मान और गौरव को बढ़ाया।
श्री पारिकर जी ने कहा कि जो ये सम्मान और उपहार जो आपने हमको दिया है ये सब भारतीय सेना का सम्मान है। मैं आपकों बताना चाहता हूॅ कि बार्डर पर जाकर ये सारा सम्मान और आपकी भावनाओं को मैं सेना तक पहुंचाऊगा। श्री पारिकर जी ने कहा कि बार्डर में शहीद होना तो बड़ी बात है ही इसके अलावा पाकिस्तान के अंदर घुसकर आतकंवादियो को मारना उससे बड़ी बात है ऐसी भारतीय सेना को मेरा भी सलाम है।
प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने सबसे पहले उरी में बलिदान हुये सैनिको का और उ0प्र0 के नितिन यादव के बलिदान की श्राद्धजंली दी और 2 मिनट का मौन भी रखा और उन्होंने कहा कि सबसे पहले मैं उन सैनिकों का वंदन और सम्मान करता हूॅ। जिन्होंने हम देशवासियों को सुरक्षित रखा और स्वयं उरी में बलिदान हो गये।
श्री मौर्य ने कहा कि सर्जिकल स्टाइक के माध्यम से पाकिस्तान को ये बताने का कार्य किया कि हमारे उरी के सैनिकों का बलिदान बेकार नहीं गया, उसका मुहँ तोड़ जबाब दिया। मैं उन सैनिको का भी सम्मान करता हूॅ जिन्होंने पाकिस्तान को मुहॅ तोड़ जबाब दिया। और यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी का भी सम्मान करता हूॅ जिन्होंने देश को विश्वास दिलाया कि हम विकास भी करेंगे, भ्रष्टाचार भी मिटायेंगे और देश पर आंच भी नहीं आने देंगे। शक्तिशाली नेतृत्व ने देश का गौरव बढ़ाया है और ये बडे़ सौभाग्य की बात है कि देश के प्रधानमंत्री देश के रक्षा मंत्री और देश के गृहमंत्री तीनों हमारे उ0प्र0 से है और जिनकी सूझ-बूझ और कुशल नेतृत्व से देश का मान-सम्मान और गौरव को आगे बढ़ाया।
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मैं विश्व में उन देशों का भी सम्मान करता हूॅ जिन्होंने भारत को समर्थन दिया और सार्क सम्मेलन में भारत का साथ दिया। 125 करोड़ की जनता को भारत की सेना पर पूर्ण विश्वास है और पाकिस्तान को बताना चाहते है कि जो तिरंगा कश्मीर और दिल्ली में फैल रहा है अगर पाकिस्तान अपने हरकत से बाज नहीं आया तो हमारी सेना ये तिरंगा इस्लामाबाद में भी फेहरा देगी।
श्री मौर्य ने कहा कि जिस विश्वास के साथ उ0प्र0 की जनता ने 2014 में 73 सांसद देकर पूर्ण बहुमत की सरकार बनवाई है और जो समर्थन दिया है वह गरीब देश और नौजवान किसी को भी चिन्ता करने की जरूरत नहीं है एक दिन यही देश हमारे कुशल नेतृत्व से विश्व गुरू बनने की क्षमता रखेगा।
अंत में मौर्य जी ने कहा कि मैं इस पूरे उ0प्र0 के नागरिकों की तरफ से सेना का सम्मान और धन्यवाद करता हूॅ जिन्होंने सेना का मनोबल बढ़ाया और आश्वासन दिया कि हम सब सरकार और सेना के साथ है।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से राष्ट्र रक्षा संकल्प मंच के आयोजक राम नारायण साहू, प्रदेश महामंत्री विद्यासागर सोनकर, प्रदेश मंत्री अनूप गुप्ता, गोविन्द नारायण शुक्ला, प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन, हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव, सह मीडिया प्रभारी अनीता अग्रवाल, पूर्व प्रदेश मंत्री वीरेन्द्र तिवारी, अवध क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष मुकुट बिहारी वर्मा, क्षेत्रीय संगठन मंत्री ब्रज बहादुर सिंह, पूर्व विधायक विद्यासागर गुप्ता, सुरेश श्रीवास्तव, सुरेश तिवारी, जिलाध्यक्ष राम निवास यादव, महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा, सभासद हरसरनलाल गुप्ता, नीरज बोरा, सुधीर हलवासिया, विमला सिंह, रंजना द्विवेदी, सुषमा खरकवाल, प्रमोद सिंह, संजय अवस्थी, कर्नल दयाशंकर दूबे, कर्नल डीपी सिंह आदि सैकड़ो कार्यकर्ता एवं विभिन्न सामजिक संगठन के कार्यकर्ता उपस्थित रहें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

October 2016
M T W T F S S
« Sep   Nov »
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
31  
-->









 Type in