Archive | March 19th, 2016

प्रदेश के चहुंमुखी विकास और जन कल्याण के लिए उ0प्र0 सरकार ने लगातार नयी और महत्वपूर्ण योजनाएं संचालित की हैं

Posted on 19 March 2016 by admin

समाजवादी पार्टी की सरकार ने 04 वर्ष पूर्व प्रदेश की सत्ता संभालने के बाद से ही प्रदेश के चहुंमुखी विकास और जन कल्याण के लिए लगातार नयी और महत्वपूर्ण योजनायें संचालित की है जिनका लाभ बड़े पैमाने पर समाज के गरीब, पिछड़े और कमजोर वर्गो के लोगो को मिला है। प्रदेश की सत्ता संभालते ही समाजवादी सरकार ने चुनावी घोषणा में किये गये सभी वादों को पूरा करने का संकल्प लिया और 03 साल के अल्प कार्यकाल में ही  सरकार ने इन सभी वादो को पूरा करके साबित कर दिया कि समाजवादी सरकार की कथनी और करनी में कोई अन्तर नहीं है। राज्य सरकार ने हर क्षेत्र और समुदाय कि तरक्की के लिए कार्य किया, सरकारी येाजनाओ का लाभ जरूरतमन्दो तक पहुंचाने के लिए पारदर्शी व्यवस्था अपनाई, अधिकांश योजनाओ का लाभ सीधे पात्र लाभार्थियो के खातो में पहुंचाकर विचैलिया प्रथा खत्म करने का कार्य किया।मरीजो को मुफत चिकित्सा सुविधा,बालिकाओ को उच्च शिक्षा हेतु कन्या विद्या धन,छात्र-छात्राओ को निःशुल्क लेपटाप येाजना,किसानो को सिंचाई हेतु मुफत पानी,महिलाओ को आत्म निर्भर बनाने के लिए अनूठी समाजवादी पेंशन येाजना लागू की जिसका लाभ पाकर आज प्रदेश के हर व्यक्ति के चेहरे पर मुस्कान लाने का कार्य प्रदेश सरकार ने किया है।
उक्त उद्गार प्रदेश के लोक निर्माण, राजस्व, सिंचाई, सहकारिता, बाढ़ मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने समाजवादी विकास दिवस के अवसर पर श्रीदेवी मेला पण्डाल, मैनपुरी में आयेाजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किये। उन्होने कहा कि प्रदेश सरकार ने गांव, गरीब, किसान, छात्र, नौजवान, महिलाओ, अल्पसंख्यकों, मजदूरों, सभी वर्गो के विकास के लिए कदम उठाये तथा राज्य के हर क्षेत्र और समुदाय की तरक्की के लिए लगातर काम किया है। सरकारी योजनाओ का लाभ जरूरतमन्दों तक पहुचाने के लिए पारदर्शी व्यवस्था अपनायी जिसके परिणाम स्वरूप इन योजनाओं से ग्राम स्तर तक बड़ी संख्या मे लोगो को मदद और सुविधा मिली है।
श्री यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार ने नई राजस्व संहिता लागू की ताकि किसानो को उनके द्वार पर ही न्याय मिल सके, किसानो केा अपनी समस्याओ के निराकरण के लिए भटकना न पड़े। सिंचाई हेतु नहरो की दो बार सिल्ट सफाई करायी, प्रदेश में भारी संख्या में ट्यूबबेल स्थापित कराये ताकि किसानो को सिंचाई हेतु पर्याप्त मात्रा में पानी उपलब्ध रहे। जल संचयन के लिए भी प्रभावी कार्य योजना बनायी और उस पर अमल किया। हमारी सरकार ने प्रदेश के हर जिले,गांव में विद्युत की आपूर्ति में सुधार किया जनपद को 24 घण्टे विद्युति आपूर्ति मुहैया करायी, खराब ट्ान्सफार्मरो को 24 घण्टे में बदलने की व्यवस्था की। उन्होने कहा कि पूर्व की सरकार में इस जनपद को मात्र 6-8 घण्टे विद्युत की आपूर्ति होती थी। उन्होेने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार ने 04 वर्षाें में जनपद में जितने विकास कार्य कराये इतने विगत 20 सालों में नही हुए।
लोक निर्माण मंत्री ने उपस्थित लाभार्थियो,जनता से कहा कि प्रदेश सरकार संचालित योजनाओ का लाभ पात्रो को बिना किसी परेशानी के मुहैया कराने के लिए बचनबद्ध है यदि किसी भी स्तर पर पात्र लाभार्थी को परेशान किया जाये या उससे रिश्वत की मांग की जाय तो गोपनीय पत्र लिखना कड़ी कार्यवाही होगी। उन्होने कहा कि यदि तहसीलों,थानों पर सुनवाई न हो, यदि 24 घण्टे के भीतर खराब ट्ान्सफार्मर न बदला जाय तो भी पत्र लिख देना, कार्यो में लापरवाही बरतने वालो पर प्रभावी कार्यवाही की जायेगी। उन्होने कहा कि प्रदेश सरकार ने अधिकारियो को सीधे जनता से जोड़ा है ,जनता की समस्या को सुनकर उनके प्रभावी निस्तारण के निर्देश दिये है। उन्होने कहा कि यदि कोई अधिकारी जनता की बात नहीं सुनेगा तो परिणाम भुगतेगा।
सांसद तेज प्रताप सिंह यादव ने प्रदेश के मुख्यमंत्री का सन्देश उपस्थित लाभार्थियो,जनता को पढ़कर सुनाया। उन्होने कहा कि समाजवादी सरकार के संतुलित विकास और जनकल्याणकारी योजनाओ की जानकारी सभी लोगो तक पहुंचाने के उद्देश्य से जिला ,ब्लाक मुख्यालय पर विकास दिवस आयोजित करने का निर्णय लिया ताकि अधिक से अधिक लोगो को प्रदेश सकरार की सभी विकास एवं कल्याणकारी येाजनाओ के बारे में बेहतर जानकारी मिल सके, साथ ही सार्वजनिक तौर पर विभिन्न विकास और जन कल्याणकारी येाजनाओ के लाभार्थियो  की मौजूदगी में अन्य लोग भी इन योजनाओं को अपनाने के लिए पे्ररित और प्रोत्साहित हो। उन्होने कहा कि कार्यक्रम के माध्यम से आप सबमे यह भरोसा और मजबूत होगा कि प्रदेश की समाजवादी सरकार साफ-सुधरी और पारदर्शी व्यवस्था अपनाकर बिना किसी भेदभाव के सभी वर्गाे के जरूरतमन्द लोगो को राहत पहुंचाने का काम कर रही है।
प्रमुख सचिव वाणिज्य कर वीरेेश कुमार  ने कहा कि प्रदेश सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओ का लाभ पात्रों तक बिना किसी भेदभाव के पहुंच रहा है। उन्होने कहा प्रदेश की लाभार्थीपरक की येाजनाओ की जानकारी आमजन को हो इसके लिए इस कार्यक्रम के माध्यम से अधिक से अधिक लोगो को जागरूक किया जाये जो लाभार्थी योजनाओ में लाभान्वित हो रहे है वह अपने आसपास के पात्र लोगो को बताये ताकि वह भी योजना का लाभ पाकर विकास की मुख्य धारा मे शामिल हो सकें।
कार्यक्रम को विधायक सदर राज कुमार उर्फ राजू यादव, करहल सेाबरन सिंह यादव, किशनी बृजेश कठेरिया आदि ने भी सम्बोधित किया। इस अवसर पर लोक निर्माण मंत्री ने 108,समाजवादी एम्बेलेन्स सेवा, 102 नेशनल एम्बुलेन्स सेवा की 07 एम्बुलेन्स को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया साथ ही किसाना दुर्घटना बीमा येाजना के 06 लाभार्थियो को चैक,समाजवादी पंेशन योजना के 100 लाभार्थियो को परिचय पत्र,कौशल विकास योजना के तहत प्रशिक्षित 15 लाभार्थियो को प्रमाण पत्र भी उपलब्ध कराये।
कार्यक्रम के दौरान जिलाधिकारी चन्द्र पाल सिंह,पुलिस अधीक्षक हिमांशु कुमार, मुख्य विकास अधिकारी दीपक मीणा, जिला अध्यक्ष समाजवादी पाटी खुमान सिंह वर्मा, विधायक भोगांव आलोक कुमार शाक्य, सदस्य विधान परिषद अरविन्द प्रताप सिंह यादव, उपाध्यक्ष पिछड़ा वर्ग दीप सिंह पाल,जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि अनुजेश प्रताप सिंह यादव, ,सदस्य महिला आयेाग सुमन दिवाकर, रीता गुप्ता, अध्यक्ष नगर पालिका साधना गुप्ता,अपर जिलाधिकारी सूर्यमणि लाल चन्द्र, उप जिलाधिकारी सदर, करहल, किशनी,भोगांव, ट्ेनी पीसीएस अविनाश चन्द्र मौर्य  आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन युवा कल्याण अधिकारी ने किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

बुन्देलखण्ड में सूखे से प्रभावित किसानों की मदद करने हेतु बुन्देलखण्ड में तैनात अधिकारी विशेष रुचि लेकर शासकीय योजनाओं से लाभान्वित कराना सुनिश्चित करें: आलोक रंजन

Posted on 19 March 2016 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव श्री आलोक रंजन ने प्रदेश के लगभग 15 लाख से हस्तशिल्प उद्यमियों को प्रदेश सरकार की योजनाओं से लाभान्वित कराने एवं योजनाओं की जानकारी दिलाने हेतु आगामी 30 अप्रैल को एक वृहद् हस्तशिल्प सम्मेलन का आयोजन कराया जाये। उन्होंने कहा कि जिला स्तर पर आयोजित उद्योग बन्धु की बैठकों में जिलाधिकारी स्वयं भाग लेकर उद्यमियों की समस्याओं का समाधान विशेष रुचि लेकर करायें। उन्होंने कहा कि यह प्रत्येक दशा में सुनिश्चित कराया जाये कि उद्यमियों को उद्योग बन्धु के अतिरिक्त किसी भी कार्यालय में एन0ओ0सी0 आदि प्राप्त करने के लिये चक्कर न लगाने पड़ें। उन्होंने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिये कि प्रदेश सरकार ने उन्हें शासकीय योजनाओं का क्रियान्वयन पारदर्शिता के साथ कराने हेतु खुली छूट दी है, जिसका भरपूर उपयोग कर पात्र नागरिकों को लाभान्वित कराने में कोई कोर कसर न उठा रखी जाये। उन्होंने कहा कि बुन्देलखण्ड में सूखे से प्रभावित किसानों की मदद करने हेतु बुन्देलखण्ड में तैनात अधिकारी विशेष रुचि लेकर शासकीय योजनाओं से लाभान्वित कराना सुनिश्चित करें।
मुख्य सचिव आज यहां तिलक हाल में वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि समस्त जिलाधिकारी विशेष रुचि लेकर अपने-अपने जनपद में खुले में शौच मुक्त कराने हेतु आवश्यकतानुसार शौचालय का निर्माण प्राथमिकता से कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की उपलब्धियों एवं जनकल्याणकारी कार्यों को जन-जन तक पहुंचाने हेतु ग्राम स्तर पर व्यापक प्रचार-प्रसार सुनिश्चित किया जाये। उन्होंने कहा कि सूचना विभाग द्वारा प्रत्येक जनपद में एल0ई0डी0 युक्त भेजी जा रही है, जिसको सार्वजनिक स्थानों पर खड़ा कराकर योजनाओं की जानकारी आम नागरिकों तक पहुंचाने हेतु सार्थक प्रयास सुनिश्चित किये जायें। उन्होंने कहा कि विकास योजनाओं और अधिक गति देकर निर्धारित मानक एवं गुणवत्ता के साथ पूर्ण कराकर जनोपयोगी बनाया जाये।
श्री रंजन ने कहा कि ‘मुख्यमंत्री जल बचाव योजना’ के अन्तर्गत अधिक से अधिक तालाबों की खुदाई का कार्य कराकर जल संचय के कार्य प्राथमिकता कराया जाये तथा प्रदेश के राजस्व अभिलेखों में दर्ज तालाबों एवं पोखरों की खुदाई कराने के अभियान में आम नागरिकों की भागीदारी भी सुनिश्चित की जाये। उन्होंने कहा कि मनरेगा योजनान्तर्गत नदियों, झीलों, तालाबों का पुनरुद्धार का कार्य कराया जाये।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

अशोक चक्र श्रंृखला से पुरस्कृत प्रदेश के सात नागरिकों को एकमुश्त एवं वार्षिकी की धनराशि देने के लिए धन स्वीकृत

Posted on 19 March 2016 by admin

उत्तर प्रदेश शासन ने हरदोई, गौतमबुद्धनगर, मैनपुरी, आगरा, चन्दौली, फतेहपुर एवं बहराइच जिलों के अशोक चक्र श्रृंखला से अलंकृत सात नागरिकों को एकमुश्त एवं वार्षिकी की धनराशि 26.20 लाख रुपये का भुगतान किये जाने की मंजूरी प्रदान कर दी है।
सामान्य प्रशासन विभाग ने इस संबंध में शासनादेश जारी कर दिया है। शासनादेश में कहा गया है कि जिन सात नागरिकों को यह धनराशि दी जानी है उनमें शौर्य चक्र से अलंकृत हरदोई के स्व0 ले0 कर्नल हर्ष उदय सिंह गौर की पत्नी श्रीमती अचला गौर, गौतमबुद्धनगर के विंग कमाण्डर निखिल नायडू, मैनपुरी के शहीद सुबेदार सत्य प्रकाश की पत्नी श्रीमती नारायण, चंदौली के शहीद धीरज सिंह की माँ श्रीमती ललिता देवी, फतेहपुर के कैप्टन मनीष सिंह, बहराइच के मेजर रत्नेश कुमार सिंह तथा कीर्ति चक्र से अलंकृत मैनपुरी के स्व0 नायक जगवीर सिंह की पत्नी श्रीमती शकुन्तला देवी शामिल हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

शहरी क्षेत्रों की मलिन बस्तियों में सामान्य सुविधाओं की स्थापना योजना के तहत अंतिम किश्त मंजूर

Posted on 19 March 2016 by admin

उत्तर प्रदेश शासन ने शहरी क्षेत्रों की मलिन बस्तियों में इण्टरलाकिंग, जल निकासी, नाली निर्माण एवं अन्य सामान्य सुविधाओं की स्थापना योजना के तहत चालू वित्तीय वर्ष में नगर पालिका परिषद, मऊ की विभिन्न मलिन बस्तियों में इण्टरलाकिंग, सड़क, जल निकास व नाली निर्माण कार्य के लिए कुल 10 परियोजनाओं हेतु अंतिम किश्त के रूप में 92 लाख रुपये मंजूर किये हैं।
इसी प्रकार इसी योजना के तहत नगर पालिका परिषद, मऊ की 11 परियोजनाओं के लिए 118.35 लाख रुपये, नगर पालिका परिषद, मऊ व नगर पंचायत मुहम्मदाबाद एवं अदरी की 18 परियोजनाओं के लिए 219.765 लाख रुपये, नगर पंचायत, सहतवार व आदर्श नगर (बलिया) एवं नगर पालिका परिषद, बलिया की 07 तथा नगर पालिका परिषद, बस्ती की 06 कुल 13 परियोजनाओं के लिए
25.44 लाख रुपये, नगर पंचायत, ऊन (शामली) की 03 परियोजनाओं के लिए 79345 लाख रुपये, नगर पंचायत, डलमऊ (रायबरेली) की 06 परियोजनाओं के लिए 52.28 लाख रुपये, नगर पालिका परिषद, बस्ती की 02 परियोजनाओं के लिए 33.64 लाख रुपये तथा नगर पालिका परिषद, मऊ की 05 व नगर निगम, सहारनपुर की 05 कुल 10 परियोजनाओं के लिए 32.88 लाख रुपये मंजूर किये गये हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

दो कैप्टनों की ट्रेनिंग के लिए धन मंजूर

Posted on 19 March 2016 by admin

उत्तर प्रदेश शासन ने कैप्टन जी0एस0 पड्डा एवं कैप्टन दिनेश श्रीवास्तव को मैसर्स हैट्स आॅफ ट्रेनिंग प्रा0लि0 बंगलौर में हेलीकाप्टर के डी लेवल, सिम्युलेटर पर रिकरेन्ट ट्रेनिंग तथा क्रिटिकल इमरजेन्सी ट्रेनिंग सम्पादित कराये जाने की स्वीकृति एवं प्रशिक्षण शुल्क/एकोमोडेशन शुल्क के रुप में 24 लाख 57 हजार 901 रुपये के व्यय की मंजूरी प्रदान कर दी है।
नागरिक उड्डयन विभाग ने इस संबंध में शासनादेश जारी कर दिया है। शासनादेश में कहा गया है कि यह दोनो कैप्टन गत 15 फरवरी से 20 फरवरी तक टेªनिंग पर रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मीडिया फोटोग्राफर्स क्लब द्वारा दिवंगत छायाकारों को श्रद्धांजलि व उनके परिवार का सम्मान

Posted on 19 March 2016 by admin

मीडिया फोटोग्राफर्स क्लब प्रेस छायाकार, न्यूज चैनल कैमरामैन का एक राश्ट्रीय संगठन है। राजधानी सहित प्रदेष व अन्य राज्यों में इसके हजारों सदस्य सक्रिय है। क्लब समय-समय पर विभिन्न आयोजन करता रहता है। 20 मार्च 2016 को हम सब के साथी स्व0 राजू तिवारी प्रेस छायाकार की पुण्यतिथि के अवसर पर प्रतिवर्श की भांति इस वर्श भी श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया है। यह कार्यक्रम मीडिया फोटोग्राफर्स क्लब के प्रधान कार्यालय 47, विकासदीप बिल्डिंग परिसर नियर छितवापुर पुलिस चैकी स्टेषन रोड लखनऊ में दिन रविवार समय अपराहन 2 बजे आयोजित किया जायेगा। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्रदेष के राज्यपाल रामनाईक होंगे इसके साथ ही प्रदेष के कई कबीना मंत्री व विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि व आमजन के अलावा छायाकार/ पत्रकार व न्यूज़ चैनल कैमरामैन भी दिवंगत छायाकारों को श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे।
मीडिया फोटोग्राफर्स क्लब के अध्यक्ष एस एम पारी ने बताया कि स्व0 राजू तिवारी की पुण्य तिथि के अवसर उन तमाम दिवंगत छायाकार साथियों को जिनमें स्व0 संजीव प्रेमी, स्व0 बी0 डी0 गर्ग,स्व0 विनोद त्रिपाठी, स्व0 देवा जोषी, स्व0 मयंक सक्सेना, स्व0 मुन्ने बख्षी, स्व0 राजीव भटनागर, स्व0 सुन्दर लाल, स्व0 संतोश ग्वाला, स्व0 मो. रिजवान आदि को भी श्रद्धा सुमन अर्पित किया जायेगा साथ ही उनके परिजनों का भी सम्मान किया जायेगा। उन्होंने कहा कि यह तो एक बहाना है अपने उन दोस्तों को याद करने का जिन्होंने हमारे साथ कंधे से कंधा मिलाकर कार्य किया और आज हमारे स्मृतियों में ही षेश रह गये है। राजू तिवारी हो या फिर बी.डी.गर्ग अथवा अन्य साथी जिनके साथ कार्य अनुभव बहुत अच्छा रहा है। हमारी कोषिष रहती है कि हम समय-समय पर अपने सभी दिवंगत साथियों को याद कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दे। सभी पत्रकार साथियों, प्रेस छायाकार, न्यूज चैनल, कैमरामैन व आमजन से  विनम्र निवेदन है कि श्रद्धांजलि सभा में आकर हमारा मनोबल बढ़ायें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चैधरी ने कहा है कि

Posted on 19 March 2016 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चैधरी ने कहा है कि समाजवादी सरकार के आज चार साल पूरे होने पर प्रदेश के सभी जनपदों में मुख्यालयों से लेकर ब्लाक स्तर तक ‘‘समाजवादी विकास दिवस’’ समारोहपूर्वक मनाया जा रहा है। दो दिवसीय इस आयोजन के माध्यम से गाँव-गाँव तक मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव के नेतृत्व में गठित राज्य सरकार की उपलब्धियाँ पहुँचाई जाएगी। आम जनता के बीच आज मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव की प्रदेश की जनता के नाम अपील पढ़कर सुनाई गई तथा सरकारी कामकाज से संबन्धित प्रचार सामग्री भी वितरित की गई।
आज प्रदेश के 831 ब्लाकों में 400 ब्लाकों में ‘‘समाजवादी विकास दिवस’’ मनाया गया। बाकी ब्लाकों में कल 16 मार्च को उक्त कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। विभिन्न जनपदों में 48 मंत्रियों और 27 जनप्रतिनिधियों विधायकों तथा सलाहकारांे ने कार्यक्रमों में भागीदारी निभाई और बताया कि समाजवादी सरकार ने इन चार वर्षो में प्रगति और विकास की नई-नई मंजिले तय की है। जनहित की तमाम योजनांए लागू की गई है जिनसे नौजवान, अल्पसंख्यक, गरीब और किसान सभी लाभान्वित हुए है।
समाजवादी पार्टी के इस आयोजन के दौरान मुख्यालयों में 500 लाभार्थियों को को बुलाया गया था लेकिन जनता की अपार भीड़ स्वयं खिंची चली आई। गाँव के तमाम लोगो ने अपने फायदे की कई योजनाओं की जानकारी हासिल की। ब्लाक स्तर पर 100 लाभार्थी अपने अनुभव बयान कर रहे हैं।
मुख्यालय से प्राप्त सूचनाओं के अनुसार वरिष्ठ मंत्री श्री शिवपाल सिंह ने इटावा में ‘‘समाजवादी विकास दिवस’’ कार्यक्रम की अध्यक्षता की और जनता को सरकार की उपलब्धियाँ बताई। उनके साथ मंत्री श्री दुर्गा प्रसाद यादव भी थे। सहारनपुर में श्री बलराम यादव, सोनभद्र में श्री राम गोविन्द चैधरी, लखनऊ में डा0 एस0पी0 यादव, फैजाबाद में श्री गायत्री प्रसाद प्रजापति, आगरा में श्री पारसनाथ यादव, अलीगढ़ में श्री राज किशोर सिंह, बलरामपुर में श्री शाहिद मंजूर, बाँदा में श्री ब्रह्माशंकर त्रिपाठी, शाहजहाँपुर में श्री ओम प्रकाश सिंह, गोण्डा में श्री अवधेश, महरागंज में श्री विनोद कुमार सिंह उर्फ पंडित सिंह, बस्ती में श्री महबूब अली, कानपुर देहात में श्री अरविन्द कुमार सिंह गोप, सन्तकबीरनगर में श्री कमाल अख्तर, आदि कैबिनेट मंत्रियों ने एकत्रित जनसमूह को संबोधित किया और समाजवादी सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी।
जहाँ-जहाँ जनसम्पर्क के लिए आज आयोजन हुए वहाँ बड़ी तादाद में आए ग्रामीणों के बीच समाजवादी सरकार के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव की लोकप्रियता की झलक भी देखने को मिली। सभी उनकी प्रशंसा करते मिले और लोगो ने भरोसा दिलाया कि वे फिर श्री अखिलेश यादव को ही मुख्यमंत्री के रुप में देखना चाहेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

शहरी क्षेत्रों की अल्पसंख्यक बाहुल्य बस्तियों में सामान्य सुविधाओं की स्थापना योजना के तहत धन मंजूर

Posted on 19 March 2016 by admin

उत्तर प्रदेश शासन ने शहरी क्षेत्रों की अल्पसंख्यक बाहुल्य बस्तियों में इण्टरलांिकंग, नाली निर्माण व अन्य सामान्य सुविधाओं की स्थापना योजना के तहत चालू वित्तीय वर्ष में नगर निगम, गोरखपुर की विभिन्न अल्पसंख्यक बाहुल्य बस्तियों में इण्टरलाकिंग रोड व नाली निर्माण कार्य के संबंधित अलग-अलग 73 परियोजनाओं के लिए अंतिम किश्त के रूप में 480.695 लाख रुपये मंजूर किये हैं।
इसी प्रकार इसी योजना के तहत नगर पालिका परिषद, दरियाबाद (बाराबंकी) व नगर पंचायत देवां व बंकी की 03 परियोजनाओं के लिए 52.635 लाख रुपये, नगर पंचायत, कम्पिल (फर्रूखाबाद) की एक परियोजना के लिए 20.53 लाख रुपये तथा नगर निगम, गोरखपुर की अलग-अलग 74 परियोजनाओं के लिए अंतिम किश्त के रूप में 455.795 लाख रुपये मंजूर किये गये हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

नया सवेरा नगर विकास योजना से ब्याज रहित ऋण के रूप में धन मंजूर

Posted on 19 March 2016 by admin

उत्तर प्रदेश शासन ने चालू वित्तीय वर्ष में नगर पंचायत , नौगावा सादात (अमरोहा) को अनुसूचित जाति क्षेत्र के लिए नया सवेरा नगर विकास योजना से ब्याज रहित ऋण के रूप में 340.37 लाख रुपये की वित्तीय स्वीकृत प्रदान करते हुए प्रथम किश्त के रूप में 170.185 लाख रुपये अवमुक्त किये जाने की मंजूरी दे दी है।
नगर विकास विभाग ने इस संबंध में शासनादेश जारी कर दिया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

कुटीर एवं ग्रामीण उद्योग निदेशालय के उपयोग हेतु अतिरिक्त व्यय के लिए धन मंजूर

Posted on 19 March 2016 by admin

उत्तर प्रदेश शासन ने चालू वित्तीय वर्ष में कुटीर एवं ग्रामीण उद्योग निदेशालय के उपयोग के लिए आयोजनेत्तर पक्ष में हो रही बचतों से पुनर्विनियोग के माध्यम से अधिष्ठान मद में होने वाले अतिरिक्त व्यय के लिए कुल तीन लाख रुपये मंजूर किये हैं।
खादी एवं ग्रामोद्योग विभाग ने इस संबंध में शासनादेश जारी कर दिया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2016
M T W T F S S
« Feb   Apr »
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
28293031  
-->









 Type in