Archive | November 9th, 2015

मुख्यमंत्री के निर्देश पर 213 दिवंगत अधिवक्ताओं के आश्रितों को कुल 10 करोड़ 33 लाख 50 हजार रु0 की धनराशि वितरित की गई

Posted on 09 November 2015 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव के निर्देश पर प्रदेश के 213 दिवंगत अधिवक्ताओं के आश्रितों को कुल 10 करोड़ 33 लाख 50 हजार रुपए की धनराशि वितरित की गई। इनमें 206 दिवंगत अधिवक्ताओं के आश्रितों को क्रमशः 05-05 लाख रुपए तथा 07 अधिवक्ता आश्रितों को 50-50 हजार रुपए प्रदान किए गए।
यह जानकारी देते हुए प्रदेश के महाधिवक्ता श्री विजय बहादुर सिंह ने आज यहां बताया कि यह धनराशि मुख्यमंत्री द्वारा मृतक अधिवक्ता आश्रितों को प्रदान की गई 85 लाख रुपए के अतिरिक्त है। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश देश का एक मात्र ऐसा राज्य है, जहां वर्तमान मुख्यमंत्री के प्रयासों के फलस्वरूप अधिवक्ता की स्वाभाविक या आकस्मिक मृत्यु 60 वर्ष की उम्र के पूर्व होने पर उसके आश्रित को 05 लाख रुपए की धनराशि प्रदान की जा रही है। राज्य सरकार ने प्रति वर्ष निश्चित रूप से 40 करोड़ रुपए की धनराशि अधिवक्ता कल्याण निधि को देने का निर्णय लेते हुए धनराशि उपलब्ध करा रही है। भविष्य में मृतक अधिवक्ता आश्रितों के जो प्रस्ताव प्राप्त होंगे, उन्हें उत्तर प्रदेश बार काउन्सिल द्वारा सम्यक जांचोपरान्त के बाद उत्तर प्रदेश अधिवक्ता कल्याण निधि समिति द्वारा उन्हें 05 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने का निर्णय लिया जाएगा।
ज्ञातव्य है कि राज्य सरकार समस्त न्यायालयों में सी0सी0 टीवी कैमरे लगाने हेतु 75 करोड़ रुपए की धनराशि पहले ही स्वीकृत कर चुकी है। प्रत्येक बार एसोसिएशन की लाइबे्ररी का डिजिटलाइजेशन, अधिवक्ताओं के चैम्बर्स व अन्य अवश्यक सुविधाएं सुनिश्चित करने के लिए राज्य सरकार काम कर रही है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमंत्री ने एक दिन में दस स्थानों पर दस लाख पौधारोपण योजना के अन्तर्गत महोबा-हमीरपुर जिले के दोआब पर स्थित मौदहा बांध पर पौधारोपण कर योजना की शुरूआत की

Posted on 09 November 2015 by admin

untitled-1

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने एक दिन में दस स्थानों पर दस लाख पौधारोपण योजना के अन्तर्गत महोबा-हमीरपुर जिले के दोआब पर स्थित मौदहा बांध (स्वामी ब्रह्मानन्द बांध) में पौधारोपण कर योजना की शुरूआत की। हमीरपुर जनपद के अलावा प्रदेश के 08 अन्य जनपदों सोनभद्र, ललितपुर, मिर्जापुर, लखीमपुर, फर्रुखाबाद, चित्रकूट, गौतमबुद्धनगर और श्रावस्ती के 10 चयनित स्थलों पर कुल मिलाकर 10 लाख से अधिक पौधों का रोपण व वितरण किया जा रहा है, जो एक विश्व रिकार्ड है। राज्य सरकार के इस प्रयास से प्रदेश के हरित क्षेत्र मंे तो बढ़ोत्तरी होगी ही, साथ ही प्रदेश के पर्यावरण में भी सुधार होगा।
पौधारोपण के उपरान्त हमीरपुर जनपद के छानी गांव में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि भावी पीढ़ी को बेहतर पर्यावरण मुहैया कराने के लिए वृक्षारोपण एक पुनीत कार्य है। राज्य सरकार वन सहित सभी प्रकार के प्राकृतिक संसाधनों को बढ़ाने और उन्हें सुरक्षित रखने के लिए लगातार काम कर रही है। उन्होंने कहा कि पर्यावरण असंतुलन से किसानों का बड़ा नुकसान हुआ है। इसलिए इसे हर हाल में रोकना होगा। जल और पर्यावरण संरक्षण पर विशेष ध्यान देना होगा। उन्होंने कहा कि पेड़ लगाने के बाद उसको बचाने की भी जिम्मेदारी हम सब की होनी चाहिए।
श्री यादव ने कहा कि क्लीन यू0पी0, ग्रीन यू0पी0 मिशन के तहत पूरे प्रदेश में वृक्षारोपण अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने वन और और सिंचाई विभाग के एक दिन में दस लाख पेड़ लगाए जाने के प्रयास की सराहना की। उन्होंने कहा कि यह विभाग और सरकार की बड़ी उपलब्धि है।
मुख्यमंत्री ने समाजवादी पेंशन योजना की चर्चा करते हुए बताया कि इसका दायरा बढ़ाया जाएगा। कुल बजट में बुन्देलखण्ड को अधिक पैसा दिया गया है, ताकि एक भी गरीब पेंशन पाने से वंचित न रह जाए। नौकरी तथा स्वरोजगार पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि सरकारी नौकरी के लिए भर्तियां की जा रही हैं तथा जो लोग हुनरमन्द हैं, उनको कौशल विकास मिशन के तहत स्वरोजगार उपलब्ध कराया जा रहा है। मिनी डेरी योजना पर उन्होंने कहा कि इससे ग्रामीण क्षेत्रों में दुग्ध विकास के साथ-साथ ग्रामीणों की आमदनी बढ़ेगी, जिससे वे आत्मनिर्भर बन सकेंगे। सूखे की स्थिति पर चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने बुन्देलखण्ड के लिए तिल में सब्सिडी दी थी, जिसका लाभ किसानों को हुआ है। रबी में पानी की कमी को देखते हुए वैकल्पिक उपायों पर विचार किया जा रहा है। यदि जरूरी हुआ तो नई योजना तैयार की जाएगी, जिससे सूखा प्रभावित किसानों का भला हो सके। उन्होंने बुन्देलखण्ड में बागवानी पर भी जोर दिया। उन्होंने कहा कि बुन्देलखण्ड में शुरू से ही लैपटाॅप वितरण, समाजवादी स्वास्थ्य सेवा, पावर प्लाण्ट तथा विद्युत सब-स्टेशन लगाने जैसे कार्य हुए हैं।
श्री यादव ने कहा कि समाजवादी सरकार सत्ता में आने के बाद से ही लगातार मूलभूत सुविधाओं के विकास के साथ-साथ जन-कल्याणकारी योजनाएं संचालित करने का काम कर रही है, जिससे प्रदेश के सभी क्षेत्रों एवं वर्गांे का समान रूप से विकास हो सके। उन्होंने कहा कि समाजवादी सरकार ने किसानों के हित में कई बड़े निर्णय लिए हैं। उन्हें मुआवजा देने के साथ-साथ उनकी समस्याओं का भी हल किया गया है, उन्होंने कहा कि ओलावृष्टि व बेमौसम बारिश से किसानों का नुकसान हुआ है। बुन्देलखण्ड के किसानों का और भी ज्यादा नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि बुन्देलखण्ड के किसानों की बेहतरी के  लिए राज्य सरकार कार्य कर रही है। सिंचाई के साधन उपलब्ध कराए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि बुन्देलखण्ड अभाव ग्रस्त इलाका है। आने वाले समय में ऐसी योजनाओं पर कार्य चल रहा है। जिससे बुन्देलखण्ड में घर-घर बिजली पहुंचेगी। सोलर पावर प्लाण्ट लगाए जाएंगे। युवकों को रोजगार के अवसर प्रदान करने के गम्भीर प्रयास किए जा रहे हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि ओलावृष्टि में किसानों की फसल नष्ट होने पर राज्य सरकार ने किसानों की आर्थिक सहायता की, जबकि केन्द्र सरकार से मदद प्राप्त नही हुई। अब वर्षा न होने पर सूखा पड़ने की सम्भावना पैदा हो गई है। राज्य सरकार किसानों की मदद के लिए नई योजनाएं बनाएगी।
इसलिए गांव, गरीब और किसानों के विकास के साथ-साथ, कृषि और कृषि से जुड़े व्यवसायों के लिए मूलभूत सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने का प्रयास किया जा रहा है। किसानों के लिए मुफ्त सिंचाई की व्यवस्था तथा कर्ज माफ करने के अलावा खाद और अच्छे बीज की समय से उपलब्धता के साथ ही आधुनिक कृषि यंत्रों की खरीद में भी सहायता दी जा रही है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि दूध के उत्पादन बढ़ाने के लिए कामधेनु योजना संचालित की गई है। मण्डी को बेहतर बनाए जाने के लिए विशिष्ट मण्डियों का निर्माण कराया जा रहा है, जिससे किसानों की उपज का बेहतर मूल्य मिल सके। चिकित्सालयों में मुफ्त इलाज की व्यवस्था की गई है। राज्य सरकार का प्रयास है कि गांव में डाॅक्टर रह कर मरीजों का इलाज करें। उन्होंने कहा कि 40 हजार पुलिसकर्मियों की भर्ती की जाएगी। उन्होंने कहा कि विरोधी लगातार निःशुल्क लैपटाॅप बांटने की योजना पर सवाल खड़े करते थे, लेकिन अब उसी लैपटाॅप से विद्यार्थी सूचनाएं प्राप्त कर रहे हैं। इस योजना की नकल अन्य प्रदेश भी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा दिया जा रहा है, जिससे बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने श्रम विभाग की साइकिल सहायता योजना के लाभार्थियों को साइकिल प्रदान की तथा कृषण सहायता योजना के अन्तर्गत कृषि यंत्र वितरित किए। उन्होंने 10 किसानों के आश्रितों को कृषक दुर्घटना बीमा के चेक प्रदान किए। उन्होंने साइकिल यात्रा कर रहे हरि लाल यादव को साइकिल व शाॅल भेंट कर सम्मानित किया तथा हीरा लाल यादव की पुस्तक ‘सलाम सैनिक’ का विमोचन किया।
मुख्य सचिव श्री आलोक रंजन ने कहा कि आज ऐतिहासिक दिन है कि दो लाख छप्पन हजार पौधे एक दिन में एक स्थान पर लगाए जा रहे हैं। ये कार्य क्लीन यू0पी0, ग्रीन यू0पी0 मिशन के तहत कराया जा रहा है। बुन्देलखण्ड में बागवानी के स्कोप को देखते हुए बुन्देलखण्ड बागवानी योजना संचालित की जा रही है। उन्होंने कहा इसके साथ-साथ बुन्देलखण्ड में बने विभिन्न बांधों को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जा रहा है। उन्होंने बागवानी, डेरी विकास योजना पर बल देते हुए कहा कि ये योजनाएं बुन्देलखण्ड के लिए वरदान है। इन्हें प्रमुखता से लागू किया जाएगा।
प्रमुख सचिव सिंचाई श्री दीपक सिंघल ने वृक्षारोपण पर चर्चा करते हुए कहा कि जिन वृक्षों का रोपण किया गया है, उनकी सुरक्षा तथा सिंचाई की व्यवस्था की जाए ताकि वृक्ष तैयार हो सके। उन्होंने बताया कि विभिन्न बांधों में 13 प्रोजेक्टों में कार्य चल रहा है तथा जल प्रबन्धन तकनीक विकसित की जा रही है।
इस अवसर पर महाधिवक्ता उत्तर प्रदेश श्री विजय बहादुर सिंह,
वन मंत्री श्री दुर्गा प्रसाद यादव एवं राज्य मंत्री श्री तेज नारायण पाण्डेय उर्फ पवन पाण्डेय व वरिष्ठ अधिकारियों सहित जिला महोबा व हमीरपुर की जनता उपस्थित थी।
untitled-2

untitled-3

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमंत्री ने हमीरपुर स्थित मौदहा बांध पर पीपल का पौधा रोपित किया

Posted on 09 November 2015 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने विशेष वृक्षारोपण अभियान 2015 के अन्तर्गत एक दिन में प्रदेश के दस स्थलों पर दस लाख पौधों का वितरण व रोपण अभियान के अन्तर्गत आज हमीरपुर स्थित मौदहा बांध पर पीपल का पौधा रोपित किया।
‘क्लीन यू0पी0, ग्रीन यू0पी0’ अभियान के अन्तर्गत प्रदेश को हरा भरा बनाकर पर्यावरण सन्तुलन स्थापित करने का लक्ष्य प्राप्त करने हेतु वन विभाग, सिंचाई विभाग तथा ग्रेटर नोयडा अथाॅरिटी के सम्मिलित प्रयासों से विशेष वृक्षारोपण कार्यक्रम सम्पन्न हुआ।
इस अवसर पर वन मंत्री श्री दुर्गा प्रसाद यादव, वन राज्य मंत्री श्री तेज नारायण पाण्डेय उर्फ पवन पाण्डेय, जन्तु उद्यान राज्य मंत्री श्री शिव प्रताप यादव, महाधिवक्ता उ0प्र0 श्री विजय बहादुर सिंह, मुख्य सचिव श्री आलोक रंजन, प्रमुख सचिव सिंचाई श्री दीपक सिंघल, प्रमुख सचिव वन श्री संजीव सरन तथा अन्य अधिकारियों द्वारा भी वृक्षारोपण किया गया।
यह जानकारी देते हुए राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि उत्तर प्रदेश वन विभाग, सिंचाई विभाग तथा ग्रेटर नोयडा अथाॅरिटी के द्वारा 07 नवम्बर 2015 को प्रातः 8ः30 बजे से सायं 4ः30 बजे तक 08 घण्टे की अवधि में प्रदेश के दस स्थलों पर अब तक प्राप्त सूचना के अनुसार लगभग 10 लाख 15 हजार पौधों का 850 हेक्टेयर क्षेत्रफल में रोपण हेतु वितरण कर विश्व कीर्तिमान स्थापित करने का कार्य किया गया है। वितरित किए गए पौधों की गणना मौके पर ही मशीन के माध्यम से आॅडिटरों द्वारा की गयी। उल्लेखनीय है कि साक्षियों के रूप में स्थानीय विद्यालयों के शिक्षकों ने महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन किया।
इस अवसर पर महिलाओं, शिक्षकों, छात्रों, छात्राओं, सैनिकों, ग्रामीणों तथा अन्य लोगों को शीशम, कंजी, पाकड़, नीम, अर्जुन, आंवला, चिलबिल, इमली, बरगद, पीपल सहित विभिन्न प्रजातियों के वितरित किये गये पौधों का रोपण निर्धारित स्थलों पर किया जा रहा है। रोपित किये जा रहे पौधों की सुरक्षा हेतु तारबाड़ फेंसिग, सुरक्षा खाई आदि बनाये गये हैं। प्रत्येक वृक्षारोपण स्थल पर पर्याप्त मात्रा में बोरिंग कर अथवा नहर के माध्यम से पौधों की सिंचाई की व्यवस्था की गयी है। प्रत्येक पौधों तक पानी पहुँचाने के लिए नालियाँ बनाई गयी है तथा पाइप के माध्यम से भी सिंचाई की व्यवस्था की गयी है।
प्रवक्ता ने कहा कि पौधों का रोपण ग्रिड बनाकर कराया जा रहा है तथा प्रत्येक ग्रिड के पौधों की देखभाल हेतु नोडल अधिकारी नामित किये गये हैं। इन पौधों की जीवितता सुनिश्चित करने हेतु दो माह की अवधि के बाद विभागीय आन्तरिक आॅडिट टीम के द्वारा इनकी जांच की व्यवस्था की गयी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

ज्ञातव्य है कि आज दिनांक 7/11/15 को डाॅ0 विरेन्द्र स्वरूप पब्लिक स्कूल के प्रांगण मे वार्षिकोत्सव का आयोजन किया गया।

Posted on 09 November 2015 by admin

ज्ञातव्य है कि आज दिनांक 7/11/15 को डाॅ0 विरेन्द्र स्वरूप पब्लिक स्कूल के प्रांगण मे वार्षिकोत्सव का आयोजन किया गया। संस्था की प्रधानाचार्या श्रीमती मीनू श्रीवास्तव ने मुख्य अतिथि प्रो0 अभिषेक मिश्रा जी, राज्य मंत्री व्यवसायिक षिक्षा एवं कौषल विकास विभाग (स्वतंत्र प्रभार) का अभिनन्दन किया। अनेक रंगारंग कार्यक्रमों की मोहक प्रस्तुति ने दर्षको  को मुग्ध कर दिया। ‘महिला सषक्तीकरण’ पर आधारित कव्वाली ने कार्यक्रम का आकर्षण बढ़ाया। 2015-16 सत्र में विद्यालय ने बालिकाओं को प्रवेष शुल्क में 50 प्रतिषत की छूट देकर कव्वाली का संदेष बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओ को पूर्णतः सार्थक किया है। नर्सरी कक्षा के नन्हे मुन्ने बच्चों द्वारा प्रस्तुत संक्षिप्त रामायण  विषेष रूप से सराहयनीय रही। फिल्मी दुनिया के अमर गायकों  को उनके मधुर गीतों द्वारा श्रद्धंाजलि, गंगा की स्वच्छता के महत्व को दर्षाती लघु-नाटिका गंगा, भारतीय  एवं पाष्चात्य नृत्य की आकर्षक जुगलबंदी  आदि कार्यक्रमों ने दर्षकों का भरपूर मनोरंजन किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

आगामी 14नवम्बर,2015 को पूर्व प्रधानमंत्री पं0 जवाहर लाल नेहरू की 125वीं जयन्ती वर्ष के समापन के मौके पर

Posted on 09 November 2015 by admin

आगामी 14नवम्बर,2015 को पूर्व प्रधानमंत्री पं0 जवाहर लाल नेहरू की 125वीं जयन्ती वर्ष के समापन के मौके पर दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में सेवादल के लगभग 800 कार्यकर्ता शामिल होंगे एवं 19नवम्बर को पूर्व प्रधानमंत्री स्व0 इन्दिरा गांधी जी की जयन्ती के उपरान्त 15 जनवरी के पहले प्रदेश के सभी जिलों का दौरा कर सेवादल की सक्रिय इकाइयों को प्रोत्साहन एवं निष्क्रिय इकाइयों को परिवर्तित किया जायेगा एवं प्रशिक्षण शिविरों की एक श्रंखला शुरू की जायेगी जिसके माध्यम से सेवादल के स्वयंसेवी योजनाबद्ध तरीके से इस सूबे की सरकार एवं केन्द्र की मोदी सरकार ने चुनावी दौर में जो नारे व वादे जनता से किये थे उनका क्या हुआ? किस तरह जनता के हितों की अनदेखी की गयी और राजसत्ता का सुख भोग रहे है, जन-जन में उजागर करने का काम करेंगे। उक्त घोषणा आज प्रदेश कंाग्रेस मुख्यालय में  उ0प्र0 कांग्रेस सेवादल के नवनियुक्त मुख्य संगठक डाॅ0 प्रमोद पाण्डेय ने प्रेसवार्ता में की।
डाॅ0 पाण्डेय ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी आत्ममुग्धता के शिकार हो गये हैं, स्वयं अपनी पीठ थपथपाकर खुद को शाबाशी दे रहे हैं जबकि जनता अपने को छली हुई महसूस कर रही है। मोदी जी का खुद पर आत्मनियंत्रण नहीं रह गया है उन्होने पद की गरिमा को तो तार-तार किया ही है अब देश को शर्मशार कर रहे हैं। उन्हें पता नहीं है कि कब, कहा और क्या बोलना है। उन्होने कहा कि आस्टेªलिया जाते हैं तो जनधन योजना के बारे में बताते हैं- जिनके खाते डालर और पौण्ड से खुलते हैं उनका जनधन योजना से क्या मतलब? अरब देशों में 12 रूपये की इंश्योरंेस योजना के बारे में बताते हैं जबकि यह सर्वविदित है कि हिन्दुस्तान से गये श्रमिक जिनका इंश्योरेंस लाखों में होता इनका 12रू0 की इंश्योरेंस से क्या मतलब? भाजपा एवं उसके सहयोगी संगठन के कार्यकर्ता जनता में चर्चा करते हैं कि मोदी जी लगातार काम कर रहे हैं और विदेशेां का दौरा कर रहे हैं लेकिन वह क्या ला रहे हैं क्या काम कर रहे हैं इसे नहीं बताते। मोदी सरकार सामाजिक, आर्थिक एवं राजनैतिक मोर्चे पर बुरी तरह विफल साबित  हुई है। नेपाल जैसा छोटा राष्ट्र भी आंखे दिखा रहा है जो मोदी सरकार की विदेश नीति के पराजय का सबूत है। मोदी सरकार का चरित्र झूठ, मिथ्या और फरेब पर आधारित है।
डाॅ0 पाण्डेय ने कहा कि प्रदेश की सरकार में आज तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि असली में जनता का मुख्यमंत्री कौन है। संविधान की शपथ श्री अखिलेश यादव ने ली लेकिन कार्य  रूप में सत्ता में उनकी हनक, चमक नहीं दिखी। इतना ही नहीं अब तो सड़कों पर नारा लगने लगा है जिधर सीबीआई-उधर सपाई। सीबीआई के खौफ से बिहार में महागठबंधन को श्री मुलायम सिंह यादव ने तोड़ा। साहित्यकारों की इतनी बड़ी संख्या में सम्मान लौटाना, मोदी और उनके अनुयायियों द्वारा अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर रोक लगाने के विरोध में जो स्वर उठ रहे हैं पूर्व में कभी नहीं हुआ यह एक क्रान्तिकारी कदम है।
डाॅ0 पाण्डेय ने कहा कि कंाग्रेस सेवादल इन नीतियों को लेकर जनता के बीच जाकर प्रदेश एवं केन्द्रीय नेतृत्व के दिशा निर्देशन में सेवादल का स्वयं सेवक कंाग्रेस पार्टी को हर स्तर पर मजबूत करने का कार्य करेगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

उत्तर प्रदेश कंाग्रेस कमेटी द्वारा बढ़ती मंहगाई, किसानों को सूखा राहत न दिये जाने एवं

Posted on 09 November 2015 by admin

उत्तर प्रदेश कंाग्रेस कमेटी द्वारा बढ़ती मंहगाई, किसानों को सूखा राहत न दिये जाने एवं निर्दोष कांग्रेस विधायक श्री अजय राय की गिरफ्तारी एवं रासुका लगाये जाने के विरोध में कल दिनांक 05नवम्बर,2015 को प्रदेशभर की सभी जिला/शहर इकाइयों द्वारा प्रदेश के सभी जिला/शहर मुख्यालयों पर धरना दिया जायेगा।
यह जानकारी देते हुए प्रदेश कंाग्रेस के प्रवक्ता डाॅ0 हिलाल अहमद ने बताया कि लगातार बढ़ रही मंहगाई को रोकने में केन्द्र सरकार पूरी तरह असफल रही है। दालों एवं खाद्य तेलों के दाम आसमान छू रहे हैं। गरीब की थाली पूरी तरह छीनी जा रही है। किसान सूखे से तबाह है। प्रदेश की सरकार यह कहकर सूखा राहत राशि नहीं दे रही है कि उसे केन्द्र सरकार ने उपलब्ध नहीं कराया है। केन्द्र सरकार और प्रदेश सरकार की आपसी मिलीभगत और आरोप-प्रत्यारोप में आम जनता और किसान पिस रहा है। यह सभी बिन्दु कल दिनांक 05नवम्बर को आयोजित होने वाले धरने के मुख्य मुद्दे होंगे। इसके साथ ही सभी कंाग्रेसजन कंाग्रेस विधायक श्री अजय राय पर झूठे आरोपों के साथ लगाये गये रासुका का विरोध कर शीघ्र रिहाई की मांग करेंगे।
प्रवक्ता ने बताया कि राजधानी लखनऊ में जिला एवं शहर कंाग्रेस कमेटी के संयुक्त तत्वावधान में पूर्वान्ह 11.00बजे स्थानीय जीपीओ पार्क- गांधी प्रतिमा के समक्ष धरना दिया जायेगा, जिसमें स्थानीय कांग्रेसजनों के अलावा वरिष्ठ नेतागण भी शामिल होंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

November 2015
M T W T F S S
« Oct   Dec »
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
30  
-->









 Type in