Archive | November 17th, 2015

सरकार के मुखिया द्वारा रोजगार की चिन्ता पर सवाल - हरिष्चन्द्र श्रीवास्तव

Posted on 17 November 2015 by admin

भारतीय जनता पार्टी  ने आज सपा सरकार के मुखिया द्वारा रोजगार पर व्यक्त की गई चिन्ता पर सवाल किया है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता ने सवाल किया कि आखिर सरकार के मुखिया को किन लोगो से रोजगार का खतरा नजर आ रहा है? और विकास कार्यों में व्यवधान डालने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही करने में उनकी परेशानी क्या है?
हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने कहा कि सपा सुप्रीमों सरकार के मुखिया और उनके समतुल्य वरिष्ठ कबीना मंत्री द्वारा कभी पार्टी पदाधिकारियों, कभी विधायको-कार्यकर्ताओं और कभी सरकारी अधिकारियों का बार-बार  नसीहत दी जा रही है किन्तु सरकार का इकबाल बहाल होने का नाम नही ले रहा है।
प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि सरकार ईमानदारी  से अपने कार्यो की समीक्षा  क्यों नही करती? हरिश्चन्द्र श्रीवास्वतव ने कहा कि लोकलुभावन योजनाओं के अतिरिक्त भी सरकार के कई अहम दायित्व है। कानून व्यवस्था से लेकर विकास के पैमाने पर सरकार की लाचारी सर्वविदित है। भ्रष्टाचार के खिलाफ सरकार आज तक कोई कार्यवाही नहीं कर सकी। खनिज माफियाओं का खेल प्रदेश में किसी से छिपा नहीं है नियुक्यिों में भ्रष्टाचार और जाति वर्ग के लोगो को ही नौकरी से प्रदेश का बेरोजगार प्रतिभाशाली युवा त्रस्त है। ऐसे में सपा सुप्रीमों से लेकर सरकार के मुखिया और वरिष्ठ कबीना मंत्री की नसीहते केवल सरकार की नाकामी से जनता का ध्यान हटाना मात्र है। हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने कहा कि सरकार के मुखिया सरकार के कार्यों की असलियत भांप कर ही डेढ़ वर्ष पहले ही रोजगार की चिन्ता सताने लगी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

इलाहाबाद में काग्रेस छात्र संगठन का वैनर काग्रेस का असली चेहरा:-डाॅ0 बाजपेयी

Posted on 17 November 2015 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने पूर्व प्रधानमंत्री  पं0 जवाहरलाल नेहरू के जन्मदिन पर काग्रेस पार्टी के छात्र संगठन द्वारा इलाहाबाद में लगाये गये बैनर पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 लक्ष्मीकान्त बाजपेयी ने कहा कि पोस्टर पर लिखी स्लोगन ‘‘कहां राजा भोज कहां गंगू तेली‘‘ असहिष्णुता की पराकष्ठा है और काग्रेसी सोच की असलियत को उजागर करता है।
डाॅ0 बाजपेयी ने कहा कि गरीब और आम आदमी के बीच से उभरे नेतृत्व  के प्रति काग्रेस की सोच देश के सामने है। सोच चाहे मणिशंकर अय्यर की रही हो जिन्होंने कहा था कि ‘‘मोदी चाय बेच सकते है प्रधान मंत्री नही बन सकते‘‘ चाहे कागें्रस  अध्यक्षा द्वारा ‘‘मौत का सौदागार‘‘ कहना रहा हो या अब प्रधानमंत्री को ‘‘गंगूतेली‘‘ बताना हो। कागे्रस  की अमर्यादित सोच और टिप्पणी का जवाब देश की जनता ने पूर्व में दिया है और इस सोच का भी करारा जबाब जनता काग्रेस को देगी।
डाॅ0 बाजपेयी ने कहा कि आजादी के लगभग 60 वर्षो  तक राज करने वाली काग्रेस के इसी सोच के कारण भारत  विश्व के पटल पर गरीब देशो की कतार में खड़ा रहा। डाॅ0 बाजपेयी ने कहा कि काग्रेस का गरीबी हटाओं का नारा महज देश  की जनता को भ्रमित करने के लिए एक शिगुफा मात्र था। यही कारण है कि देश गरीब का गरीब बना रहा और काग्रेसी सत्ता बल के सहारे समृद्ध होते रहे।
प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 लक्ष्मीकान्त बाजपेयी ने कहा कि यही कारण कि काग्रेस पार्टी देश को विकास के रास्ते ले जाने की प्रधानमंत्री की मुहिम को अवरूद्ध करने में पूरी ताकत के साथ लगी है। डाॅ0 बाजपेयी ने कहा निहित स्वार्थी सत्तालोलुप राजनीतिक षडयन्त्रों को देश की जनता वखूबी समझती है और वह काग्रेस को  उसका जवाब देगी ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

गन्ना किसानों के बकाये भुगतान के न होने, गन्ने का समुचित समर्थन मूल्य घोषित न किये जाने एवं

Posted on 17 November 2015 by admin

गन्ना किसानों के बकाये भुगतान के न होने, गन्ने का समुचित समर्थन मूल्य घोषित न किये जाने एवं पेराई सत्र शुरू होने के बाद भी चीनी मिलों को समय से न चलाये जाने आदि गन्ना किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डाॅ0 निर्मल खत्री के आवाहन पर आगामी 18नवम्बर, 2015 को प्रदेश की समस्त जिला/शहर कांग्रेस इकाइयांे द्वारा संयुक्त रूप से प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर धरना-प्रदर्शन किया जायेगा।
प्रदेश कंाग्रेस के कम्युनिकेशन विभाग के चेयरमैन-पूर्व मंत्री सत्यदेव त्रिपाठी ने आज जारी बयान में कहा कि प्रदेश की समाजवादी पार्टी सरकार के शासनकाल के दौरान प्रदेश का किसान सबसे अधिक पीडि़त है। एक तरफ जहां बेमौसम ओलावृष्टि एवं अतिवृष्टि से किसानों की रवी की फसल बर्बाद हो गयी और अभी तक किसानों को आर्थिक मुआवजा नहीं मिल सका है वहीं खरीफ की फसल सूखे के चलते पूरी तरह नष्ट हो गयी है किन्तु केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा किसानों को आर्थिक मुआवजा दिये जाने की घोषणा नहीं की गयी। गन्ना किसानों को दोहरी मार का सामना करना पड़ रहा है। किसान भुखमरी की कगार पर है और त्रस्त है। कंाग्रेस पार्टी किसानों के हितों के लिए सदैव संघर्ष करती रही है।
श्री त्रिपाठी ने बताया कि गन्ना किसानेां की समस्याओं को लेकर पूरे प्रदेश में 18नवम्बर को होने वाले इस आन्दोलन के तहत राजधानी लखनऊ में जिला/शहर कंाग्रेस कमेटी के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित इस आन्दोलन का नेतृत्व प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष डाॅ0 निर्मल खत्री जी स्वयं करेंगे। इसके अलावा सम्बन्धित जनपदों में जिला/शहर अध्यक्षों सहित वरिष्ठ नेतागण आन्दोलन का नेतृत्व करेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

November 2015
M T W T F S S
« Oct   Dec »
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
30  
-->









 Type in