Archive | November 3rd, 2014

मथुरा में गोकुल वैराज पर किसानों के साथ हुई हिसां के लिए सपा सरकार दोषी- डा0 मनोज मिश्र

Posted on 03 November 2014 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने मथुरा के गोकुल वैराज पर हुई हिसां के लिए प्रदेश की सपा सरकार को जिम्मेदार ठहराया। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डा0 मनोज मिश्र ने आरोप लगाया कि जब गोकुल वैराज के किसान लम्बे समय से आन्दोलनरत थे तो सपा सरकार ने इस समस्या पर गम्भीरता से विचार क्यों नहीं किया ? सरकार तब तक इंतजार करती है जब तक समस्या विकराल रूप नहीं ले लेती। किसानों का हमदर्द बताने वाली सपा सरकार उनके ही विरूद्ध लाठी-गोली का इस्तेमाल कर रही है।
प्रदेश प्रवक्ता डा0 मिश्र ने कहा कि मथुरा के गोकुल वैराज में किसानों की मांगों पर सरकार गम्भीरता से विचार करना चाहिए। किसान अपने मुआवजे के लिए वहां पर आन्दोलनरत है परन्तु सरकार ने इस आन्दोलन पर कोई सक्रियता नहीं दिखाई। लगातार कई दिनो से आंदोलनरत किसानो के साथ सपाई शासन में अन्याय किया जा रहा है।
डा0 मिश्र ने आरोप लगाया कि इस आन्दोलन को हिसकं बनने से रोका जा सकता था यदि सरकार और उसके अधिकारी संवेदनशीलता और धैर्य का परिचय देते हिंसा की वारदात को टाला जा सकता था। उन्होंने कहा कि आज लगभग एक दर्जन किसान और आधादर्जन पुलिस बल के जवान सरकार की संवेदनहीनता, निष्क्रियता और अराजक सोच का शिकार हो गये। लाठी-गोली और वाटर केनन का इस्तेमाल किया गया।
डा0 मिश्र ने मांग की सरकार मथुरा के इन पीडि़त किसानों की जायज मांगो पर तत्काल विचार करें। इस हिसंक परिस्थितियों के लिए जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्यवाही हो। किसानों के विरूद्ध सरकार के हिसोंत्मक रवैयो को बर्दश्त नहीं किया जा सकता है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

02 अक्टूबर गांधी जयंती के अवसर पर ‘स्वच्छ भारत स्वस्थ्य भारत’ के सपने को साकार करने के लिए

Posted on 03 November 2014 by admin

02 अक्टूबर गांधी जयंती के अवसर पर ‘स्वच्छ भारत स्वस्थ्य भारत’ के सपने को साकार करने के लिए गैर सरकारी संगठन ‘भारत समृद्धि’ के अध्यक्ष इंजीनियर शैलेन्द्र दुबे द्वारा प्रत्येक रविवार को 2 घंटे के श्रमदान के जरिए पार्को की साफ-सफाई हेतु किये गये आवाहन पर आज एल0डी0ए0 आशियाना स्थित सेक्टर-एल0 में ई0डब्लू0एस0 के सामने स्थित पार्क में साफ सफाई का अभियान निर्मल ग्राम उत्थान समिति के अध्यक्ष कमलेश सिंह के नेतृत्व में कराया गया। उक्त पार्क की सफाई में इंजी0 के0पी0 गुप्ता, रवि राठौर, रामेन्द्र सिंह राठौर, सुरेश सिंह, उपेन्द्र सिंह, गप्पू सिंह, राजीव कुमार, धीरज उपाध्याय, शरद प्रताप मिश्र, शनि मिश्रा, रिजवान खान, त्रिवेणी मिश्रा तथा अन्य वरिष्ठ नागरिकों द्वारा किये गये श्रमदान से पार्क की साफ-सफाई की गई।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भा.ज.पा. कार्यकत्र्ताओं का उत्पीड़न बर्दाष्त नहीं-डाॅ0 लक्ष्मीकान्त बाजपेयी

Posted on 03 November 2014 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने मथुरा के गोकुल बैराज वाले  प्रकरण पर सपा सरकार की चेतवानी दी है। पार्टी के प्रदेश  अध्यक्ष डाॅ0 लक्ष्मीकान्त बाजपेयी ने सपा सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार मथुरा  में तत्काल उत्पीड़नात्मक कार्यवाही बन्द करे। उन्होंने कहा कि किसानों के साथ 16 साल से हो रहे अन्याय का विरोध करने वाले भाजपा कार्यकत्र्ताओं का उत्पीड़न पार्टी बर्दाश्त नहीं करेगी। हिसंा के लिए जिम्मेदार अधिकारियों पर तत्काल कार्यवाही हो।
प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 बाजपेयी ने कहा कि सन्1998 से गोकुल बैराज में कई गांवों की भूमि चली गई थी। किसान बेकार हो  गये और बर्बाद हो गये। मुआवजे का आसरा ही उनके जीवन के लिए आवश्यकता है । बेटियों की शादियां नही हो पा रही है, बच्चों की पढ़ाई नही हो पा रही हैं। पीडि़त किसानों को रोजी रोटी बमुश्किल मिल पा रही है। अपनी जमीन खोने का दर्द सहने को वहां के किसान मजबूर है।
डाॅ0 बाजपेयी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी प्रदेश भर में किसानों के विरूद्ध हो रहे अन्याय के खिलाफ खड़ी  है। किसानों की भूमि का उचित मुआवजा और समय पर मुआवजा पार्टी दिलाकर रहेगी। किसानों के उत्पीड़न के विरोध में पार्टी के कार्यकत्र्ता सड़कों पर संघर्ष करते रहेगें। किसानों के दम पर सत्ता में आई समाजवादी पार्टी अब किसानों पर ही लाठी-गोली का इस्तेमाल कर रही हैं।
डाॅ0 बाजपेयी ने सपा सरकार को चेताते हुए कहा कि इस संघर्ष के दौरान घायल हुए भाजपा कार्यकत्र्ताओं और किसानों का उत्पीड़न तत्काल बन्द करें। घायलों के उपचार की उचित व्यवस्था कर, निर्दोष भाजपा कार्यकत्र्ताओं को अभिलम्ब रिहा करें। हिसां के लिए जिम्मेदार अधिकारियों को तत्काल दण्डित करे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

तन्त्र के बगैर पोषण मिषन की घोषणा-डाॅ0 मनोज मिश्र

Posted on 03 November 2014 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने सपा सरकार  द्वारा घोषित राज्य पोषण मिशन की सफलता पर संन्देह व्यक्त किया है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डाॅ0 मनोज मिश्र ने कहा कि सपा सरकार पहले बाल कल्याण और महिला कल्याण की पिछली योजनाओं का पूरा व्यौरा प्रदेशकी जनता के समक्ष दें। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी रोज-2 अपने विकास का घिसा पिटा रिकार्ड बजाने के बजाय धरातल पर काम करें। जच्चा और बच्चा के स्वास्थ्य और पोषण की पहले से चल रही योजनाऐं  घपलों-घोटालों की शिकार हैं। पुरानी योजनाओं को आधा अधूरा छोड़ रोज-2 नई घोषणाओं का रिकार्ड बना रही है यह सपा सरकार।
डाॅ0 मिश्र ने आरोप लगाया कि प्रदेश की सपा सरकार पहले महिला कल्याण, बाल पुष्टाहार, परिवार कल्याण और एन.आर.एच.एम. की चल रही असफल योजनाओं के बारे में तो जनता को बताऐ । मुख्यमंत्री जी को एन.आर.एच.एम. के घपलों और घोटालों की ताजा स्थिति को भी जनता को बताना चाहिए। बच्चों और महिलाओं के  पोषण की योजनाऐं पहले से ही  भ्रष्टाचार की  शिकार है। प्रदेश में  मातृ-शिशु मृत्यु दर सर्वाधिक है, जिसके लिए पिछले दस वर्ष भी बसपा-सपा सरकारे जिम्मेदार है।
प्रवक्ता डाॅ0 मिश्र ने सपा सरकार के  पोषण मिशन पर सरकार की नीयत पर सन्देह जताया। उन्होंने सरकार से पूछा कि जब राज्य पोषण मिशन बनाने का शासना देश अप्रैल 2013 में जारी  हुआ था तो एक वर्ष 7 माह इस मिशन को लागू करने में क्यों लग गये? इस दौरान क्या सरकार सिर्फ पोषण योजना शुरू करने का सपना देख रही थी। इन योजनाओं को इच्छित वर्ग तथा पहुॅचाने का तन्त्र दुरूस्त करें सरकार।
प्रवक्ता डाॅ0 मिश्र ने  सपा के मुख्यमंत्री पर व्यंग करते हुए कहा कि रोज-2 लैपटाप बांटने का घिसा -पिटा रिकार्ड बजाना बंद करें। सरकार पुरनी योजनाओं को बदहाल छोड़ रोज-2 नई घोषणाऐं कर रही है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव 1 नवम्बर, 2014 को अपने सरकारी आवास 5, कालिदास मार्ग पर आयोजित ‘राज्य पोषण मिशन’ के शुभारम्भ कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए।

Posted on 03 November 2014 by admin

09-5x10-3

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव 1 नवम्बर, 2014 को अपने सरकारी आवास
5, कालिदास मार्ग पर आयोजित ‘राज्य पोषण मिशन’ के शुभारम्भ कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए।

press-5x8-11

press-1-5x8-2

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

माइण्ड विजन वेलफ¢यर स¨साइटी क¢ तत्वाधान में कार्तिक क¢ पवित्र महीने क¢ ग¨पाश्टमी क¢ पावन अवसर पर कृश्णापल्ली, आलमबाग कामधेनू ग©षाला में सायं 4 बजे गऊ माताअ¨ं क¨ च¨कर, भूसी, गुड, सेब, क¢ले आदि खिलाकर उनक¢ चरण¨ं में देष व प्रदेष की खुषहाली की कामना की जायेगी ।

Posted on 03 November 2014 by admin

माइण्ड विजन वेलफ¢यर स¨साइटी क¢ तत्वाधान में कार्तिक क¢ पवित्र महीने क¢ ग¨पाश्टमी क¢ पावन अवसर पर कृश्णापल्ली, आलमबाग कामधेनू ग©षाला में सायं 4 बजे गऊ माताअ¨ं क¨ च¨कर, भूसी, गुड, सेब, क¢ले आदि खिलाकर उनक¢ चरण¨ं में देष व प्रदेष की खुषहाली की कामना की जायेगी ।
स¨साइटी की प्रवक्ता श्रीमती श्रीपा षर्मा ने बताया कि ग¨पाश्टमी क¢ पावन अवसर पर कृश्णापल्ली, आलमबाग कामधेनू ग©षाला मे गऊ भण्डारे क¢ उपरान्त हरे कृश्ण, हरे कृश्ण, कृश्ण-कृश्ण हरे- हरे, हरे राम हरे राम राम-राम, हरे-हरे का सामूहिक संकीर्तन्  भी किया जायेगा । कार्तिक का पवित्र महीना भगवान विश्णु (कृश्ण जी) क¨ बहुत ही प्रिय है । भगवान कृश्ण गऊ माता क¢ पीछे नंगे पैर हमेषा चले हैं, अ©र उन्हें गाए क¢ दूध से बना मक्खन अ©र मिश्री बहुत ही प्रिय है ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

डीजल ने की मिस्टर डैडी कलेक्षन की पेषकष

Posted on 03 November 2014 by admin

डीजल द्वारा विष्व-प्रसिद्ध डैडी प्लेटफाॅर्म पर नई स्टाइल्स का समावेष करते हुये घडि़यों के अपने नवीनतम कलेक्षन- मिस्टर डैडी की पेषकष की गई है। इन घडि़यों को पहले से अधिक बड़े गोल आकार के साथ मर्दाना पंच के साथ पेष किया गया है। कलेक्षन में ब्रांड के प्रसिद्ध डैडी मंच के जोष का समावेष किया गया है और संग्रह में मौजूद प्रत्येक घड़ी को पहले से अधिक बड़ा बनाया गया है।
इन सुपर घडि़यों में सौंदर्यपरक स्टाइलिंग जैसे कि हाइपर विस्तृत डिस्क्स और सनरे टाॅप डायल्स के साथ पिरामिड संरचना वाले लोअर डायल्स की पेषकष की गई है। इसमें चार अलग-अलग टाइम जोन हैं, जिसमें से दो जम्प आॅवर डिस्क डिस्प्ले, एक सब-सेकेंड्स के साथ एनालाॅग और अंत में स्टाॅपवाॅच एवं तारीख के साथ एक कम्प्लीट क्रोनोग्राफ हैं। मिस्टर डैडी को सर्वाधिक सफल रेंज माना जाता है एवं इसकी बाॅडी श्रृंखला में सबसे अधिक प्रतिष्ठित है। मिस्टर डैडी सिरीज द्वारा नवाचार को निरंतर आगे बढ़ाया जा रहा है।
डीजेड7311 की पेषकष ब्लैक स्टील में की गई है और इसमें डायल पर बाहरी ओर के क्रिस्टल के विपरीत हरे रंग को खूबसूरती से उभारा गया है। इस अत्यधिक प्रत्याषित घड़ी में विषिष्ट छलावरण (कैमफ्लाष) फैब्रिक स्टैªप के साथ आधुनिक मिलिट्री सौंदर्य को संयोजित किया गया है, जो धमाकेदार गतिषीलता उपलब्ध कराती है। डीजेड7312 में सिर से पांव तक गनमेटल प्लेटिंग और नारंगी रंग के डायल की पेषकष की गई है। यह पीतल के समान नजर आता है और इसकी स्टाइल बेहद आकर्षक है। पुरूषों के लिये बड़े आकार की इस घड़ी में काले रंग के आयन-प्लेटेड स्टील केस की पेषकष की गई है और इसे काले रंग के धातु के ब्रेसलेट एवं ब्लैक डायल के साथ जोड़ा गया है। ये घडि़यां किसी भी वार्डरोब के लिये एक खूबसूरत एसेसरी हैं।
ब्लैक, ब्लैक लेदर बैंड और सिल्वर एसेंट्स में बहु-स्तीय डायल की विषिष्टता से सुसज्जित डीजेड7313 द्वारा एक अत्याधुनिक डिजाइन तत्व की पेषकष की जाती है। टैक्टिकल गियर और गेज रीड-आउट्स द्वारा प्रेरित यह बेमिसाल स्टाइल आक्रामक लग शेप्स, विषिष्ट हार्डवेयर और अधिक बड़े आकार के डायल्स से सुसज्जित है। इन विषिष्ट खूबियों से युक्त घडि़यों को आप जरूर आजमाना चाहेंगे।
डीजेड7314 - घडि़यों के शौकीनों के लिये एक परफेक्ट घड़ी है। नीले रंग के डायल, ग्रे फेस, लाल रंग के एसेंट्स और गहरे भूरे रंग के चमड़े के स्ट्रैप इस घड़ी में उपयुक्त संयोजन का निर्माण करते हैं। स्टेनलेस स्टील पर पाॅलिष, ब्रष और नर्ल किये गये बनावट एवं बकल क्लोजर के साथ अच्छी तरह बुने गये लेदर बैंड के साथ इस घड़ी की फिनिष शानदार है।
डीजल क्रिएटिम टीम द्वारा डिजाइन की गईं, इन घडि़यों की कीमत 21995 रूपये से शुरू होती है। यह कलेक्षन चुनिंदा वाॅच स्टेषन इंटरनेषनल (डब्ल्यूएसआइ), शाॅपर्स स्टाॅप, लाइफस्टाइल, हीलियोज, जस्ट इन वोग और देश भर में घडि़यों के अन्य अग्रणी स्टोर्स पर उपलब्ध है। इसके साथ ही थ्वेेपसण्पदए थ्सपचंातजण्बवउ और ंउं्रवदण्पद जैसी ई-काॅमर्स साइट्स पर भी इन घडि़यों को खरीदा जा सकता है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

कैंसर गांवों को लेकर जय हो ने फूंका आंदोलन का बिगुल

Posted on 03 November 2014 by admin

दादरी क्षेत्र के पांच गांवों में दूषित पानी पीने कैंसर जैसी गंभीर बीमारियां फैलने का मुददा अब तूल पकडने लगा है। जय हो सामाजिक संगठन ने ग्रामीणों के इस मुददे पर बडा आंदोलन चलाने का निर्णय लिया है। जिसके लिए रविवार को सादौपुर की झाल पर मंडी परिषद प्रांगण में एक महापंचायत का आयोजन किया गया। जिसमें कैंसर जैसी भयंकर बीमारी से पीडित गांव सादौपुर, दुजाना, बिशनूली, अच्छेजा व खेडा धर्मपुरा समेत आस पास के गांव डेरी मच्छा, बादलपुर, हाथीपुर खेडा, कचैडा, जानसिवाना से लोगों ने बडी संख्या में हिस्सा लिया।
इस अवसर पर पंचायत में मौजूद लोगों ने गहन मंथन के बाद निर्णय लिया कि क्षेत्र के गांवों में विकराल रूप धारण कर चुकी इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए जय हो सामाजिक संगठन के नेतृत्व में एक बडा आंदोलन चलाया जाएगा। जिसके लिए आने वाले एक सप्ताह में सभी प्रभावित गांवों में पंचायतें कर जय हो सामाजिक संगठन के नेतृत्व में एक सर्व दलिय कमेटी का गठन किया जाएगा। जिसके गठन के बाद एक प्रतिनिधिमंडल अभी तक की कार्यवाही को लेकर जिलाधिकारी से मुलाकात करेगा और अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपते हुए आंदोलन की रणनीति का खुलासा करेगा। इस अवसर पर जय हो सामाजिक संगठन के अध्यक्ष योगेश नागर, एडवोकेट ने बताया कि क्षेत्र के गांवों में फैली यह विकराल समस्या केवल और केवल दूषित पानी पीने व दूषित वायु में सांस लेने से हुई है। जिसके लिए हमारे गांवों के आस पास बना औद्योगिक पार्क जिम्मेदार है। क्योंकि यहां मौजूद अधिकांश कंपनियां प्रशासन के निर्देशों को धता बताते हुए बगैर मानकों को पूरा किए ही चल रही हैं। इनमें से कई सारी कंपनियां दूषित पानी को बोर वैल के द्वारा भूमिगत पानी में भी मिला रहीं हैं। जिसके कारण क्षेत्र के तमाम गांवों का भूमिगत जल पूरी तरह दूषित हो चुका है। ऐसे में संगठन एवं क्षेत्र के लोग आंदोलन के जरिए पीडित एवं जान गंवा चुके लोगों के लिए मुआवजा, क्षेत्र में कार्यरत कंपनियों में मानकों की जांच करते हुए वैध व अवैध कंपनियों को चिंहित कर अवैध कंपनियों को तत्काल प्रभाव से बंद कराने, सभी प्रभावित गांवों में शुद्ध पानी की सप्लाई किए जाने समेत केंद्रीय स्तर पर मामले की जांच के लिए एक स्वतंत्र कमेटी के गठन की मांग करेंगे।
वहीं इस अवसर पर पंचायत में पहुंचे समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रत्याशी राजकुमार भाटी ने समस्या को लेकर अफसोस व्यक्त किया। इसके अलावा उन्होंने कहा कि क्षेत्र के गांवों दूषित पानी पीने से कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी फैलने का मामला अत्यंत गंभीर है। लोगों को इस समस्या से निजात दिलाने के लिए सरकार स्तर पर हर संभव प्रयाश किए जाएंगे। इसके अलावा उन्होंने मामले को स्वयं मुख्यमंत्री तक पहुंचाने का वायदा किया।
इस अवसर पर मास्टर मौजीराम नागर, अजीपाल प्रधान, बिजेंद्र भाटी, रामे प्रधान, जगनवीर, तेजवीर नेताजी, जयचंद वर्मा, रामकिशन, जगबीर बैसोया, हरीश बैसोया, सतपाल बैसोया, रविंद्र रौसा, अमित गूर्जर, अजयपाल नागर, नरेश मावई, जगदीश प्रधान, रोहित नागर, मनोज वर्मा, अंकित, परमानंद शर्मा, याकूब मलिक, शहजाद मलिक, नरेश पीलवान, विकाश भाटी, अमित भाटी घांघौला, प्रमोद, पवन कटारिया आदि लोग मौजूद थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण ढंग से किये जायें-सीडीओ

Posted on 03 November 2014 by admin

प्रभारी जिलाधिकारी श्रीकान्त मिश्र ने सभी सम्बन्धित को निर्देशित किया कि वे समाधान दिवस पर प्राप्त शिकायतों का निस्तारण समय से गुणवत्तापूर्ण ढंग से करना सुनिश्चित करें, ताकि शिकायतकर्ता को बार-बार थाना दिवस का चक्कर न लगाना पड़े। उन्होनें समाधान दिवस सम्बन्धी पंलिका का निरीक्षण कर पाया कि नगर व देहात थानें में कई पुराने प्रकरण का निस्तारण नही किया गया है जिसे तत्काल निस्तारित करने के निर्देश सम्बन्धित को दिये। प्रभारी जिलाधिकारी आज समाधान दिवस पर थाना नगर कोतवाली एवं थाना देहात का निरीक्षण कर समीक्षा की तथा कई प्रकरणों का निस्तारण अपने समक्ष दोनों पक्षांे को बुलाकर कराया।
प्रभारी जिलाधिकारी श्री मिश्र द्वारा थाना नगर कोतवाली के निरीक्षण के दौरान एक भी शिकायत प्राप्त नही हुयी थी जबकि दो शिकायत लम्बित होने के कारण सम्बन्धित के प्रति नाराजगी व्यक्त करते हुए उक्त प्रकरणों का निस्तारण मौके पर ही कराया। लम्बित शिकायत में एक चकबन्दी तथा एक भूमि पैमाइश के पाये गयेे। इसी प्रकार थाना कोतवाली देहात में दो लम्बित शिकायत पाये जाने पर गहन पूछताछ थानाध्यक्ष व राजस्व निरीक्षक से करने के उपरान्त दोनों पक्षों को सुनकर मौके पर ही लम्बित शिकायतों का निस्तारण कराया जबकि दो नये प्रकरण पाये जाने पर सम्बन्धित शिकायतकर्ताओं से वार्ता कर त्वरित निस्तारण कराये जाने का निर्देश सम्बन्धित को दिये।
समाधान दिवस पर प्रभारी जिलाधिकारी के साथ अपर जिलाधिकारी प्रशासन कृष्णलाल तिवारी थाना कोतवाली देहात पहुॅचे जहां उपजिलाधिकारी लम्भुआ राम विलास व पुलिस क्षेत्राधिकारी लम्भुआ राम अवतार तथा सम्बन्धित थानों के प्रभारी निरीक्षक/थानाध्यक्ष आदि उपस्थित रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

आधार कार्ड बनाने के नाम पर अवैध वसूली

Posted on 03 November 2014 by admin

विकास खण्ड धनपतगंज में शाशनादेशों की धज्जियाॅं उड़ाते हुए आधार कार्ड फ्रेंचाइजी वाले खुलेआम जनता को लूट रहे है। क्षेत्र में गाॅव-गाॅव कैम्प लगाकर प्रति फार्म दस रूपये लेकर भोली-भाली जनता को लाखों का चूना लगा रहे है। जनपदीय अधिकारियों को सूचित करने के बाद भी कार्यवाही न होना क्या कहता है स्वयं अधिकारीगण ही बता सकते है। क्षेत्रीय लोगों में आधार कार्ड फ्रेजाइजी द्वारा अवैध धन वसूली से आक्रोश है।
धनपतगंज विकास खण्ड के पीरो सरैया ग्राम सभा में बीते दिन आधार कार्ड बनाने की फ्रेचाइजी कैम्प लगा है। जिसमें प्रति फार्म 10 रूपया से 25 रूपया तक अवैध वसूला जा रहा है, ग्रामीणों के अनुसार फार्म का रूपया न देने की स्थिति में लोगों को वापस कर दिया जाता है। यहां यह भी बताते चलें कि फार्म पर ही निःशुल्क चार्ज की लिखावट से ग्रामीणों ने जब पूछना चाहा कि यह फार्म निःशुल्क मिलता है तो नियुक्त लोगों ने कहा कि यहां तो फार्म 10 रूपसे में सस्ता दिया जा रहा है।
विकास खण्ड के गाॅवों में जैसे पीपरगाॅव, पूरे नूर बाबा सहित कई गाॅवों में आधार कार्ड बनाने के नाम पर भोली-भाली जनता से फार्म की अवैध वसूली जनपद में धड़ल्ले से चल रहा है। जिला प्रशासन के नांक के नीचे हो रही अवैध वसूली की जानकारी जब लोगों द्वारा उच्चधिकारियों को दूरभाष पर दी गयी तो सीडीओ श्रीकान्त मिश्रा ने बताया कि जिले के अधिकारियों के संज्ञान में मामला नहीं है जानकारी होने पर कार्यवाही की जायेगी। परन्तु जब तक कार्यवाही होगी तब तक तो हजारों जनता अवैध वसूली में लूटी जा चुकी होगी। जरूरत है कि क्षेत्र में चलाये जा रहे तमाम प्रकार के ऐसे कारोबारियों पर लगाम लगाने की। जिससे प्रभावी कार्यवाही करके इस प्रकार के संस्थानों पर कड़ी कार्यवाही करने की मांग ग्रामीणों ने की है। प्रशासन इस तरह हो रहे कृत्यों को संज्ञान में लेकर कार्यवाही करती है तो भोली-भाली जनता अवैध वसूली से बच सकती है। मानसिंक व आर्थिक शोषण का शिकार न हो पाये। इस मामले में अवैध वसूली से पीरो सरैया गाॅव के सैकड़ों लोग आक्रोशित हो जिला प्रशासन से त्वरित प्रभावी कार्यवही की मांग की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

November 2014
M T W T F S S
« Oct   Dec »
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
-->









 Type in