Archive | June 2nd, 2014

प्रान्तीय विकास सेवा के श्री अजय कुमार श्रीवास्तव मुख्य सचिव के ओ0एस0डी0 नियुक्त

Posted on 02 June 2014 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव श्री आलोक रंजन ने प्रान्तीय विकास सेवा के अधिकारी श्री अजय कुमार श्रीवास्तव को अपना विशेषकार्याधिकारी नियुक्त किया है।
श्री अजय कुमार श्रीवास्तव प्रान्तीय सेवा के 1994 बैच के अधिकारी हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

उद्यमियांे की समस्याओं का समयबद्ध निस्तारण सुनिश्चित करें-ए0डी0एम0 राज्य स्तरीय पुरस्कार के 15-15 हजार के चैक तथा प्रमाण पत्र वितरित

Posted on 02 June 2014 by admin

औद्योगिक क्षेत्र फाउण्ड्री नगर की साफ-सफाई वृहद स्तर पर कराई जाये तथा बिजली घर से बैकुण्ठी देवी कन्या महाविद्यालय रोड तक निकलने वाली सिल्ट को अगले दिन ही उठवाया जाये ताकि आवागमन में किसी तरह की बाधा न हो। साथ ही महावीर नाला से निकलने वाली सिल्ट को भी अगले दिन उठवाना सुनिश्चित करें, औद्योगिक क्षेत्र फाउण्ड्री नगर की सड़कों के निर्माण के साथ ही साइड से नाली निर्माण भी सुनिश्चित करायंे।
अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) सी0पी0 सिंह कलक्ट्रेट सभागार में जिला उद्योग बन्धु की बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि उद्यमियों की समस्याओं का समयबद्ध निस्तारण सुनिश्चित करें। औद्योगिक क्षेत्र सिकन्दरा साइट-सी में सिटी बस संचालन के संबंध में निर्देश दिये कि अगली बैठक से पूर्व ही पूर्ण निस्तारण करायें। क्षेत्र में नालों के निकास के लिए यूपीएसआईडीसी के अधि0 अभियंता को निर्देश दिये। क्षेत्र में नगर निगम की कालोनियों द्वारा डाले जा रहे कूड़े की सफाई के भी निर्देश दिये। उद्यमियों ने एम0जी0 रोड पर अतिक्रमण एवं ट्रेफिक व्यवस्था सुधारने तथा पर्यटक वाहनों से अवैध वसूली को रोकने की मांग की।
डा0 राम मनोहर लोहिया लघु उद्यमी प्रोत्साहन प्रादेशिक पुरस्कार 2011-12 के अंतर्गत सूक्ष्म लघु मद्य उद्यम एवं निर्यात प्रोत्साहन विभाग, उ0प्र0 शासन द्वारा मून नेट वर्क प्रा0लि0 को विज्ञापन/मीडिया सेवा क्षेत्र में उद्यमी विशिष्ट के लिए तथा मै0 कौशल इण्डस्ट्रीज आगरा को विशिष्ट गुणवत्ता पुरस्कार के अंतर्गत श्रेणी मैकेनिकल उत्पाद के लिए 15-15 हजार के चैक तथा प्रमाण पत्र प्रदान करते हुए अपर जिलाधिकारी ने संस्थानों के और अधिक आगे बढ़ने की कामना की।
जिला उद्योग बन्धु के महाप्रबंधक वीरेन्द्र कुमार ने बैठक में एजेण्डवार प्रगति आख्या प्रस्तुत करते हुए अवगत कराया कि उद्योग विभाग में आन लाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है, जिससे उद्यमियों को अनावश्यक भागदौड़ नहीं करनी पड़ती है। गत माह के लंबित प्रकरणों के अंतर्गत बालूगंज जाने वाली सड़क पर डलाबघर को पक्का कराए जाने, बिजली घर से मदीना होटल तक की सड़क तथा नालियांे का निर्माण के लिए नगर निगम के मुख्य अभियंता को निर्देश दिये। उन्होंने विभिन्न विभागों/ उद्यमियों के सहयोग की अपेक्षा करते हुए सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया।
बैठक में उद्योग जगत से बी0एस0 गोयल, भरत सिंह, एस0के0 साहनी, राजेश वर्मा, हरिओम अग्रवाल, राजीव तिवारी सहित यूपीएसआईडीसी के एस0के0 बेदी, एलडीएम पंकज सक्सैना, नगर निगम के मुख्य अभियंता धर्मवीर गुप्ता, टोरंट पावर सहित विभिन्न विभागांे के अधिकारी गण उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

उत्तर प्रदेश कंाग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डाॅ0 निर्मल खत्री ने आज पूर्वान्ह प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय से जी0पी0ओ0 पार्क पहुंचकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

Posted on 02 June 2014 by admin

उत्तर प्रदेश कंाग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डाॅ0 निर्मल खत्री ने आज पूर्वान्ह प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय से जी0पी0ओ0 पार्क पहुंचकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस मौके पर डाॅ0 खत्री ने कहा कि कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने बदायूं की जघन्य  घटना की  सीबीआई जांच कराये जाने की मांग की थी, जिसे राज्य सरकार ने स्वीकार कर लिया है। हम गांधी जी को पुष्पांजलि अर्पित करने आये हैं क्योंकि उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी ने यह संकल्प लिया था कि यदि बदायूं की घटना की सीबीआई जांच तुरन्त नहीं करायी जाती है, तो डाॅ0 खत्री स्वयं गांधी प्रतिमा के समक्ष आमरण अनशन पर बैठेंगे।
यह जानकारी देते हुए प्रदेश कंाग्रेस के प्रवक्ता डाॅ0 हिलाल अहमद ने बताया कि उ0प्र0 के बदायूं में पिछले दिनों दो नाबालिग बच्चियों के साथ गैंगरेप करके उन्हें पेंड़ पर लटकाकर हत्या किये जाने की दिल दहला देने वाली घटना पर अखिल भारतीय कंाग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष श्री राहुल गांधी जी मौके पर पहुंचकर पीडि़त परिवार से मिले तथा घटनास्थल का निरीक्षण किया। पीडि़त परिवार ने राहुल जी के समक्ष मांग की थी कि इस घटना की सीबीआई जांच कराई जाय, उन्हें उ0प्र0 के प्रशासन पर भरोसा नहीं है, जिसे श्री राहुल गांधी ने मीडिया के सामने रखा और सी0बी0आई0 द्वारा जांच कराये जाने की मांग की थी। उसी समय प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष डाॅ0 निर्मल खत्री ने ऐलान किया था कि यदि अविलम्ब सी0बी0आई0 जांच की मांग न मानी गयी तो डाॅ0 खत्री लखनऊ मंे गांधी प्रतिमा के समक्ष अनिश्चितकालीन अनशन प्रारम्भ करेंगे।
डाॅ0 अहमद ने कहा कि माल्यार्पण करने के उपरान्त डाॅ0 खत्री ने कहा कि दुर्भाग्य तो यह है कि जिस पुलिस पर प्रदेश की जनता के जानमाल की रक्षा की जिम्मेदारी है वही इस घटना में संलिप्त पाई गई हैं। इस जघन्य घटना पर राज्य सरकार को सद्बुद्धि आयी है, और कांग्रेसजन गांधी जी के समक्ष इस संकल्प के साथ आज आये हैं कि कांग्रेसजनों को जनता के हितों के लिए लड़ने की शक्ति प्राप्त हो। उन्होने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि उ0प्र0 में ऐसी घटना की पुनरावृत्ति हुई तो आर-पार की लड़ाई लड़ने के लिए कंाग्रेसजन तैयार हैं। कांग्रेसजन जनता की सेवा के लिए पूरी तरह समर्पित हैं।
डाॅ0 अहमद ने बताया कि डाॅ0 खत्री के साथ इस मौके पर प्रमुख रूप से पूर्व मंत्री श्री रामकृष्ण द्विवेदी, पूर्व मंत्री श्री सत्यदेव त्रिपाठी, पूर्व एमएलसी श्री हरीश बाजपेयी, पूर्व विधायक श्री श्यामकिशोर शुक्ल, पूर्व एमएलसी हाजी सिराज मेंहदी, श्री वीरेन्द्र मदान, श्री द्विजेन्द्र त्रिपाठी, श्री विजय सक्सेना, श्री सुरेन्द्र राजपूत, पूर्व एमएलसी श्री राकेश मिश्र, श्री ओंकारनाथ सिंह, श्री प्रमोद सिंह, चै0 सत्यवीर सिंह, सुश्री अनुसुइया शर्मा, श्री विजय बहादुर, श्री अमित श्रीवास्तव‘त्यागी’, श्री अरशद आजमी, श्री मेराजवली खां, श्री श्यामलाल पुजारी, श्री नरेश बाल्मीकि, श्री रमेश मिश्र, श्री सुभाष श्रीवास्तव, श्री सत्यदेव सिंह, श्री देवेन्द्र प्रताप सिंह, श्री शिव पाण्डेय, श्री नसीम खान, श्री शकील फारूकी, श्री संजय दीक्षित, श्री अवधेश सिंह, डा0 जियाराम वर्मा, श्री रंजन दीक्षित, श्रीमती नूतन बाजपेयी, श्रीमती निर्मला त्रिपाठी, श्रीमती मनु सिंह, श्रीमती सुशीला शर्मा, श्रीमती प्रेमकला श्रीवास्तव, श्रीमती सिद्धिश्री, श्री प्रदीप गौड़, श्री अरशी रजा, श्री शैलेन्द्र तिवारी, श्री के0के0 शुक्ला, श्री जमशेद रहमान, श्री प्रदीप कनौजिया पार्षद, श्री सिराज वली खां, श्री वीरेन्द्र पाल सिंह, श्री पंकज तिवारी, श्री दीपक चैरसिया, श्री अभिषेक पटेल, सुश्री शाबरा खातून, श्री परवीन खान, श्रीमती सुनीता रावत, श्री संजय सिंह, श्री माता प्रसाद नेता, श्रीमती रीना विक्रम सिंह, श्रीमती शीला मिश्रा, श्री अयूब सिद्दीकी, श्री ओम प्रकाश पाल, श्री कोणार्क दीक्षित, श्री मुन्ना लाल, सहित सैंकड़ों कंाग्रेसज प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

June 2014
M T W T F S S
« May   Jul »
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
30  
-->









 Type in