Categorized | आगरा

उद्यमियांे की समस्याओं का समयबद्ध निस्तारण सुनिश्चित करें-ए0डी0एम0 राज्य स्तरीय पुरस्कार के 15-15 हजार के चैक तथा प्रमाण पत्र वितरित

Posted on 02 June 2014 by admin

औद्योगिक क्षेत्र फाउण्ड्री नगर की साफ-सफाई वृहद स्तर पर कराई जाये तथा बिजली घर से बैकुण्ठी देवी कन्या महाविद्यालय रोड तक निकलने वाली सिल्ट को अगले दिन ही उठवाया जाये ताकि आवागमन में किसी तरह की बाधा न हो। साथ ही महावीर नाला से निकलने वाली सिल्ट को भी अगले दिन उठवाना सुनिश्चित करें, औद्योगिक क्षेत्र फाउण्ड्री नगर की सड़कों के निर्माण के साथ ही साइड से नाली निर्माण भी सुनिश्चित करायंे।
अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) सी0पी0 सिंह कलक्ट्रेट सभागार में जिला उद्योग बन्धु की बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि उद्यमियों की समस्याओं का समयबद्ध निस्तारण सुनिश्चित करें। औद्योगिक क्षेत्र सिकन्दरा साइट-सी में सिटी बस संचालन के संबंध में निर्देश दिये कि अगली बैठक से पूर्व ही पूर्ण निस्तारण करायें। क्षेत्र में नालों के निकास के लिए यूपीएसआईडीसी के अधि0 अभियंता को निर्देश दिये। क्षेत्र में नगर निगम की कालोनियों द्वारा डाले जा रहे कूड़े की सफाई के भी निर्देश दिये। उद्यमियों ने एम0जी0 रोड पर अतिक्रमण एवं ट्रेफिक व्यवस्था सुधारने तथा पर्यटक वाहनों से अवैध वसूली को रोकने की मांग की।
डा0 राम मनोहर लोहिया लघु उद्यमी प्रोत्साहन प्रादेशिक पुरस्कार 2011-12 के अंतर्गत सूक्ष्म लघु मद्य उद्यम एवं निर्यात प्रोत्साहन विभाग, उ0प्र0 शासन द्वारा मून नेट वर्क प्रा0लि0 को विज्ञापन/मीडिया सेवा क्षेत्र में उद्यमी विशिष्ट के लिए तथा मै0 कौशल इण्डस्ट्रीज आगरा को विशिष्ट गुणवत्ता पुरस्कार के अंतर्गत श्रेणी मैकेनिकल उत्पाद के लिए 15-15 हजार के चैक तथा प्रमाण पत्र प्रदान करते हुए अपर जिलाधिकारी ने संस्थानों के और अधिक आगे बढ़ने की कामना की।
जिला उद्योग बन्धु के महाप्रबंधक वीरेन्द्र कुमार ने बैठक में एजेण्डवार प्रगति आख्या प्रस्तुत करते हुए अवगत कराया कि उद्योग विभाग में आन लाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है, जिससे उद्यमियों को अनावश्यक भागदौड़ नहीं करनी पड़ती है। गत माह के लंबित प्रकरणों के अंतर्गत बालूगंज जाने वाली सड़क पर डलाबघर को पक्का कराए जाने, बिजली घर से मदीना होटल तक की सड़क तथा नालियांे का निर्माण के लिए नगर निगम के मुख्य अभियंता को निर्देश दिये। उन्होंने विभिन्न विभागों/ उद्यमियों के सहयोग की अपेक्षा करते हुए सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया।
बैठक में उद्योग जगत से बी0एस0 गोयल, भरत सिंह, एस0के0 साहनी, राजेश वर्मा, हरिओम अग्रवाल, राजीव तिवारी सहित यूपीएसआईडीसी के एस0के0 बेदी, एलडीएम पंकज सक्सैना, नगर निगम के मुख्य अभियंता धर्मवीर गुप्ता, टोरंट पावर सहित विभिन्न विभागांे के अधिकारी गण उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in