Archive | November 18th, 2016

उ0प्र0 कंाग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के प्रान्तीय वाइस चेयरमैन श्री फैसल खान लाला पर कबीना मंत्री मोहम्मद आजम खां के इशारे पर

Posted on 18 November 2016 by admin

उ0प्र0 कंाग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के प्रान्तीय वाइस चेयरमैन श्री फैसल खान लाला पर कबीना मंत्री मोहम्मद आजम खां के इशारे पर जिला सहकारी बैंक के चेयरमैन द्वारा फर्जी तरीके से बैंक में घुसने एवं हंगामा करने के दर्ज कराये गये झूठे मुकदमें की घटना की उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन एवं पूर्व एमएलसी हाजी सिराज मेंहदी ने कड़ी निन्दा की है।
श्री मेंहदी ने कहा कि श्री फैसल लाला रामपुर के निवासी हैं। एक लम्बे अरसे से प्रदेश के कबीना मंत्री द्वारा जिले में गरीब जनता के खिलाफ किये जा रहे कामों के खिलाफ श्री फैसल लाला आवाज उठाते रहे हैं, जिसके परिणाम स्वरूप सरकार के इशारे पर इनको बार-बार परेशान किया गया एवं इनके ऊपर फर्जी मुकदमें दर्ज कराये गये। लेकिन फिर भी श्री फैसल खान लाला जनहित के मुद्दों को लेकर उनके समाधान के लिए हमेशा प्रयासरत रहते हैं। लोकतंत्र में जनहित की आवाज उठाये जाने को किसी भी तरह गलत नहीं करार दिया जा सकता। इसी क्रम में श्री लाला द्वारा करेंसी बदलने के मामले में आम आदमी की कठिनाइयों को दूर करने को लेकर एवं कबीना मंत्री को सहकारी बैंक द्वारा लाभ पहुंचाये जाने के खिलाफ केन्द्रीय वित्त मंत्री एवं आरबीआई को पत्र के माध्यम से जांच कराकर कबीना मंत्री पर कार्यवाही करने एवं आम आदमी को सुविधा देने का आग्रह किया था।
श्री मेंहदी ने अल्पसंख्यक विभाग के प्रान्तीय वाइस चेयरमैन श्री फैसल खान लाला पर सरकार के इशारे पर जिला सहकारी बैंक रामपुर के चेयरमैन द्वारा फर्जी एवं मनगढ़ंत दर्ज कराये गये मुकदमें की जांच कराये जाने एवं दोषियों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही किये जाने की मांग की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

पूंजीपतियों वाली भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने का काम भी हम ही करेंगे-शिवपाल

Posted on 18 November 2016 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि भारत सरकार की नीति की वजह से सहकारी बैंकों व कोआपरेटिव संस्थाओं पर संकट है। किसान, मजदूर और गरीब असमंजस में है कि वो अब क्या करें, हमें उसे रास्ता दिखाना होगा। जिला सहकारी बैंकों के समर्थन में जल्द ही राज्यपाल से मिलेंगे और ज्ञापन देंगे।
उन्होंने कहा कि सहकारिता आंदोलन किसानों और छोटे-छोटे व्यापारियों से जुड़ा है। हम भारत सरकार से अपील करते हैं कि शीघ्र विचार कर सहकारी बैंकों पर लगी रोक हटाये ताकि यह ठीक प्रकार से काम करें और किसानों का काम ना रुके। श्री यादव ने कहा कि यदि केन्द्र सरकार ने हमारी बात ना मानी तो हम सरकार के खिलाफ सड़कों पर आकर आंदोलन करने को मजबूर होंगे और केन्द्र की इस पूंजीपतियों वाली भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने का काम भी हम ही करेंगे।
63 वें अखिल भारतीय सहकारी सप्ताह के उपलक्ष्य में उत्तर प्रदेश राज्य एवं निर्माण सहकारी संघ लि0 द्वारा आयोजित शासकीय योजनाओं एवं कार्यक्रमों का सहकारिता के माध्यम से क्रियान्वयन विषय पर आयोजित गोष्ठी में बोलते हुए उन्होंने कहा कि सहकारिता के माध्यम से किसानों, गरीबों और ग्रामीण लोगों का जो भला हो सकता था वह नहीं हुआ। जिम्मेदार पदों पर बैठे लोग अपनी जिम्मेदारी नहीं समझते।
अपने मन की पीड़ा व्यक्त करते हुए शिवपाल ने कहा कि सहकारी सप्ताह की सिर्फ औपचारिकता निभाई जा रही है। अब कोई सहकारिता का महत्व ही नहीं समझता। श्री यादव ने कहा कि लोकतंत्र में समाजवाद शब्द का बहुत महत्व है। सरदार भगत सिंह ने समाजवाद शब्द का प्रयोग किया था। उसके बाद नेहरु व लोहिया से लेकर सभी महापुरुषों ने समाजवाद का महत्व समझा। उन्होंने कहा कि समानता और सम्पन्नता समाज में बनी रहनी चाहिए।
शिवपाल सिंह यादव ने इस बात की खुशी भी जाहिर की कि उनके कहने पर ही इस संस्था का नाम बदला गया था। संस्था पहले काफी बदनाम थी लेकिन नाम बदलने के बाद संस्था को काफी काम मिला और संस्था काफी फायदे में चली। उन्होंने कहा कि आज सबको पता है कि देश का क्या हाल है। बड़े लोग पहले ही अपना कमीशन तय कर लेते हैं। लेकिन फिर भी हमें समय के साथ चलना होगा और नवीनतम टेक्नोलोजी को अपनाना होगा। समय समय पर लगातार नये रास्ते तलाशने होंगे।
कार्यक्रम में अध्यक्ष पेकफेड तोताराम यादव, निर्वाचन आयुक्त एम0 एल0 चैबे, अध्यक्ष यूपीसीवी धीरेन्द्र कुमार वर्मा, अध्यक्ष लेकपैड कुंवर वीरेन्द्र प्रताप सिंह, निदेशक आईसीएमआरटी रामजतन यादव, डायरेक्टर पैकफेड दिगम्बर सिंह, आर0 पी0 सिंह बघेल, समस्त प्रबंध निदेशक और समस्त डायेरेक्टर आदि उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

‘विश्व धर्म संसद प्रस्ताव मानव’ कल्याण की आधारशिला: जीतन राम मांझी मानव कल्याण सेवा धर्म द्धारा सभी धर्मो, सभी जातियों, सभी वर्गो को एक प्लेटफार्म पर लाना क्रांतिकारी कदम: मांझी

Posted on 18 November 2016 by admin

मानव कल्याण सेवा धर्म द्धारा 11 सितम्बर 2016 को आयोजित ‘विश्व धर्म संसद में पारित प्रस्ताव भूखे को भोजन दो, प्यासे को पानी दो, नंगे बदन को कपड़ा दो, अशिक्षित को शिक्षा दो, बीमार को दवाई दो, मानवीय व्यवस्था सम्यक अर्थव्यवस्था और त्वरित न्याय के मानवता के उत्कर्ष का संकल्प प्रस्ताव का बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री श्री जीतन राम मांझी ने पुरजोर समर्थन करते हुए सराहनीय कदम बताया है।
यह उद्गार आज बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा (सेक्युलर) के अध्यक्ष श्री जीतन राम मांझी ने वी0वी0आई0पी0 गेस्ट हाउस लखनऊ में मानव कल्याण सेवा धर्म द्धारा प्रकाशित मानवता के उत्कर्ष दस्तावेज को अवलोकन के उपरान्त मानव कल्याण सेवा धर्म के प्रतिनिधि मंडल से चर्चा के दौरान व्यक्त किये।
आज पूरा देश हजारों जातियों एवं विभिन्न धर्मों में बंटकर विश्व की स्पर्धा में भागीदार नहीं हो सकता ऐसी स्थिति में मानव कल्याण सेवा धर्म द्धारा सभी धर्मो, सभी जातियों, सभी वर्गों को संगठित कर एक प्लेटफार्म पर लाकर ही मानव कल्याण के साथ ही स्वर्णिम भारत का निर्माण हो सकता है। श्री मांझी ने मानव कल्याण सेवा धर्म द्धारा लखनऊ में आयोजित विश्व धर्म संसद द्धारा मानव कल्याण के प्रस्ताव का पुरजोर समर्थन करते हुए इसे देश का क्रांतिकारी कदम बताया। श्री जीतन राम मांझी ने आगे कहा कि बाबा साहेब अम्बेडकर द्धारा सभी अछूत जातियों को संविधान में अनुसूचित जाति का दर्जा दिया और उन्हें सांस्कृतिक आंदोलन द्धारा एकीकृत करके जातिमुक्त भारत का सपना देखा। इस अवसर पर द बुद्धिस्ट सोसाइटी आॅफ इण्डिया के प्रदेश अध्यक्ष श्री जगजीवन प्रसाद द्धारा उच्च न्यायालय लखनऊ द्धारा बौद्ध प्रमाण पत्र जारी कराये जाने संबंधी आदेश की प्रति श्री मांझी को आवश्यक सहयोग के लिए सौंपी तथा अनुरोध किया कि भारत सरकार द्धारा तत्काल लागू कराने में सहयोग दीजिए। प्रतिनिधि मंडल में मानव कल्याण सेवा धर्म के संस्थापक एम0 इकबाल, के0पी0 चैधरी व पंचम लाल उपस्थित थे। हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा (सेक्युलर) के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष मो0तुफैल अहमद अशरफी ने भी अपने विचार व्यक्त करते हुए विश्व धर्म संसद प्रस्ताव का समर्थन किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी महिला सभा की प्रान्तीय कार्यसमिति, जिला व महानगर अध्यक्षों की बैठक को सम्बोधित करते हुए समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि

Posted on 18 November 2016 by admin

समाजवादी महिला सभा की प्रान्तीय कार्यसमिति, जिला व महानगर अध्यक्षों की बैठक को सम्बोधित करते हुए समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी और हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने हमेशा राजनीति में महिलाओं को आगे बढ़ाया है। नेताजी ने लोहिया के उस प्रयोग व सोच को बड़े पैमाने पर लोकजीवन में चरितार्थ किया जिसके तहत उन्होंने ग्वालियर की महारानी के विरूद्ध एक मेहतरानी को चुनाव लड़ाया था। लोहिया के सप्तक्रांति के सात सूत्रों में पहला सूत्र ही नर-नारी समानता पर आधारित है। उन्होंने कहा कि मोदी की नोट-बंदी से सबसे अधिक प्रभावित गृहणियां और आम महिलायें हुई हैं। उन्होंने महिलाओं से मोदी की गरीब विरोधी सरकार को उखाड़ फेंकने की अपील की। श्री शिवपाल ने महिलाओं से छोटी-छोटी बैठकें कर लोगों को जागरूक करने का आग्रह किया। श्री शिवपाल ने कहा कि यदि मोदी सरकार महिलाओं के विकास व नारियों की समस्याओं के समाधान पर ध्यान दिया होता तो देश लिंग आधारित सूचकांक में सौ देशों से पीछे न होता। समाजवादी सरकार ने कई ऐसे काम किए हैं जिससे महिलाओं का सम्मान परिवार व समाज में बढ़ा है।
सपा प्रवक्ता व विधान परिषद सदस्य डा0 अशोक बाजपेयी ने कहा कि नारियों ने हर समय व हर स्तर पर अपनी श्रेष्ठता साबित किया है। पहली बार मुलायम सिंह ने पंचायत चुनावों में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देकर उनके हाथों को राजनीति में मजबूत किया था। उन्हांेने भी नारियों को अन्याय न सहने और अन्याय का प्रतिकार करने की सीख दी। बाजपेयी ने सुचिता कृपलानी, मृणाल गोरे, सरस्वती अम्माल जैसी महिला-नेतृृयों को याद किया और कहा कि इनके त्याग और संघर्ष को समाजवादी आंदोलन के इतिहास में स्वर्णाक्षरों से लिखा जाएगा।
समाज सेविका अपर्णा यादव ने कहा कि अखिलेश सरकार ने नारी सशक्तिकरण के लिए 1090 जैसी कई सफल योजनायें चलाई है, जिनका प्रचार-प्रसार समाजवादी महिला सभा के पदाधिकारियों को करना होगा। महिलायों को साड़ी का पल्ला, पार्लर व पालने के दायरे से निकल कर देश व समाज के नवनिर्माण में सहभागी बनना होगा। समाजवादी चिन्तक सपा सचिव व प्रवक्ता दीपक मिश्र ने कहा कि समाजवादी आंदोलन, विचारधारा और पार्टी को महिलाओं ने कभी कमजोर नहीं होने दिया। डा0 लोहिया ने 1942 में जब भूमिगत होकर अग्रेंजों से लड़ रहे थे, जेपी हजारीबाग जेल में थे तो अरूणा आसफ अली एवं ऊशा मेहता ने उनका साथ दिया था। दुर्गा भाभी का योगदान हिन्दुस्तान गणतांत्रिक समाजवादी संघ के गठन व संचालन में चन्द्रशेखर आजाद व भगत सिंह से जरा भी कम नहीं था। अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में डा0 श्वेता सिंह ने कहा कि सपा मेें महिलाओं का बहुत सम्मान है। महिलायें 2017 में समाजवादी पार्टी की सरकार पुनः प्रचण्ड बहुमत से साथ बनाने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं। नेताजी के जन्म दिन और 23 नवम्बर को होने वाली गाजीपुर रैली में महिलायें बढ़-चढ़ कर हिस्सा लंेगी। बैठक का संचालन महासचिव संगीता यादव ने किया। बैठक में उज्मा इकबाल सोलंकी, नीलम यादव, माला शुक्ला, राजदेवी चैधरी, सत्यभामा मिश्रा, विद्या यादव, प्रभा दुबे, विभा शुक्ला, मुन्नीपाल समेत कई वक्ताओं ने संबोधित किया।
बैठक में डा0 लोहिया के नारी विमर्श पर आधारित दो ऐतिहासिक भाषणों ‘‘द्रोपदी व सावित्री’’ तथा ‘‘दो कटघरे’’ का वितरण व वाचन किया गया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मोदी जी के नेतृत्व में देश भ्रष्टाचार से मुक्त हो रहा है- डा0 महेन्द्र सिंह सपा-बसपा के चिन्ह अलग लेकिन प्रदेश को लूटने की एक सोच - रमापतिराम

Posted on 18 November 2016 by admin

भारतीय जनता पार्टी की परिवर्तन यात्रा उत्तर प्रदेश में कुशासन, भ्रष्टाचार, गुण्डागर्दी असुरक्षा के विरूद्ध जनजागरण करती हुई नूरपुर पहुॅची। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में विकास की राह पर बढने का निश्चय कर जनमानस परिवर्तन यात्रा के साथ जुडता चला जा रहा है। परिवर्तन यात्रा के स्वागत कार्यक्रमों में मिलते अपार जनसमर्थन की पूंजी लेकर 35 विधानसभाओं का सफर तय करके यात्रा बिजनौर जिले की नूरपुर में पहुॅची। नूरपुर से परिवर्तन यात्रा जगह-जगह स्वागत कार्यक्रमों से होते हुए अमरोहा पहुॅची।
परिवर्तन यात्रा  में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रमापतिराम  त्रिपाठी ने कहा कि सपा-बसपा के चिन्ह अलग है लेकिन सोच एक ही है, प्रदेश को लूटने की। आगरा एक्सप्रेस वे में जम कर भ्रष्टाचार हुआ है, कई गुना ज्यादा लागत दर्शाई जा रही है। माया-मुलायम दोनों ही सरकार में आने के बाद एक दूसरे पर कार्यवाही नहीं करते है। सपा में लड़ाई परिवार की नहीं बल्कि पैसे  के बन्दर-बांट  की है। कालेधन पर मोदी जी के प्रहार से विपक्षी दलों का चरित्र उजागर हो रहा है।
केन्द्रीय मंत्री संजीव बलियान ने कहा कि प्रदेश सरकार नोटबंदी में सहयोग नहीं कर रही बल्कि राजनीति कर रही हैं।
परिवर्तन यात्रा में सांसद धर्मेन्द्र कश्यप, सांसद भारतेन्दु सिंह, विधायक लोकेन्द्र सिंह, प्रदेश मंत्री चैधरी देवेन्द्र सिंह, जिलाध्यक्ष राजीव सिसौदिया, मीडिया प्रमुख आलोक सिंह सिसौदिया, परिवर्तन के अग्रदूत बनकर आगे बढ रहे हैं

जौनपुर/लखनऊ भारतीय जनता पार्टी की परिवर्तन यात्रा जनसमर्थन के नित नूतन आयाम गढती हुई विजय लक्ष्य की ओर बढ रही है। सोनभद्र से प्रारम्भ हुई परिवर्तन यात्रा जौनपुर, रामपुर, सुरेरी, जमालपुर, वघवा के बाद मछलीशहर पहुॅची। जनता ने परिवर्तन यात्रा का पुष्प वर्षा कर तथा माथे पर चंदन लगाकर स्वागत किया।
राष्ट्रीय मंत्री एवं परिवर्तन यात्रा संयोजक डाॅ0 महेन्द्र सिंह ने जनसभा में उमडे जनसमूह को सम्बोधित करते हुए कहा कि मेरा भारत सोने की चिड़िया था पर 60 सालों में कंाग्रेस ने इसे कहंा से कहां पहुॅचा दिया। लेकिन माननीय मोदी जी के नेतृत्व में देश भ्रष्टाचार से मुक्त हो रहा है, सीमाओं पर दुश्मनों का करारा जबाब दिया जा रहा है। प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाइए तभी प्रदेश भय, भूख, भ्रष्टाचार से मुक्त होगा।
प्रदेश महामंत्री विद्यासागर सोनकर ने जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि इस बार उत्तर प्रदेश की जनता भ्रष्टाचारी सपा-बसपा के गठजोड़ को समाप्त करने का मन बना चुकी है।
विहार  के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नन्द किशोर यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में अपार संसाधन एवं प्रतिभा होने के बावजूद प्रदेश बहुत पिछड़ गया है। इसके जिम्मेदार सपा और बसपा है। इसी को बदलने के लिए भाजपा की परिवर्तन यात्रा निकली है।
जनसभा को सांसद कुंवर हरवंश सिंह, संासद रामचरित निषाद, प्रदेश मंत्री कौशलेन्द्र पटेल जिलाध्यक्ष हौसिला प्रसाद पाठक, जिलाध्यक्ष सुशील कुमार उपाध्याय ने सम्बोधित करते हुए भाजपा सरकार बनाने की अपील की।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

November 2016
M T W T F S S
« Oct   Dec »
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
282930  
-->









 Type in