Categorized | झांसी

वहशी दरिन्दे ने किया बालिका के साथ रेप

Posted on 24 June 2010 by admin

थाना कोतवाली क्षेत्र अन्तर्गत अलीगोल खिड़की में बारात में गई एक 11 वर्षीय बालिका के साथ अज्ञात बहशी दरिन्दे ने बलात्कार कर लहुलुहान कर दिया। बाद में जब उक्त बालिका विवाह समारोह में रोती हुई पहुंची तभी वहां हड़कप मच गया। आनन-फानन में बलात्कारी युवक की तलाश की गई। परन्तु वह नहीं मिल सका। इस घटना से विवाह समारोह में आए वर व वधु पक्ष के सभी रिश्तेदार स्तव्ध थे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार नई बस्ती लाल स्कूल के पास रहने वाले अशोक कुशवाहा पुत्र काशीप्रसाद कुशवाहा की 11 वर्षीय पुत्री अपनी मौसी की लड़की सोनाली के साथ अलीगोल खिड़की में पवन कुशवाहा की बारात में गई हुई थी। रात्रि के समय अचानक उसके पेट में ददü हुआ तो वह अपनी मौसी की लड़की के साथ पण्डाल के पीछे भाईजान के बाड़े के समीप शौचक्रिया के लिए चली गई। उक्त लड़की ने सोनाली से कहा कि वह उसके लिए पानी ले आए। इधर सोनाली पानी लेने के लिए चली आई। सोनाली ने उक्त लड़के को जब पानी लेने जा रही थी तब जाते हुए देखा था। जब वह पानी लेकर वहां जा रही थी तब वह लड़का वापस लौट रहा था। जब वह शौचक्रिया वाले स्थान पर पहुंची तो उसे निधि काल्पनिक नाम नहीं मिली। इसके बाद वह थोड़े और आगे गई तो निधि रो रही थी। इसके पश्चात उक्त दोनों लड़कियों ने घटना की जानकारी परिजनों को दी। घटना की सूचना कोतवाली पुलिस को दी गई।

मामले की रिपोर्ट दर्ज मोहल्ला नई बस्ती लाल स्कूल के पास निवासी अशोक कुशवाहा पुत्र काशी प्रसाद कुशवाहा ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि उसकी 11 वर्षीय पुत्री काल्पनिक नाम (निधि) जब वीरेन्द्र कुशवाहा निवासी आशिक चौराहा के पुत्र पवन की बारात में अपनी मौसी की लड़की सोनाली के साथ गई हुई थी। अचानक उसके पेट में आई खराबी के कारण वह पण्डाल के पीछे भाईजान के बाड़े में शौच क्रिया के लिए चली गई। लेकिन वहां पानी न होने के कारण उसने अपनी मौसी की लड़की से पानी मंगवाया। तभी अज्ञात बदमाश ने उसके साथ जबरन बलात्कार कर दिया। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धारा 376 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया।

रोती लड़की के देख बरातियो के छक्के छूटे जैसे ही 11 वर्षीय लड़की मण्डप के नीचे रोती हुई पहुंची तभी मण्डप के पास बैठे वर व वधु के पक्ष के लोग उसे देखकर हैरान हो गए। बाद में जब उसने हकीकत से अवगत कराया तो लड़के पक्ष के पिता वीरेन्द्र के होश उड़ गए। आनन-फानन में उक्त बलात्कारी को तलाश किया गया। लेकिन वह नहीं मिल सका।

जिला अस्पताल में हुआ परीक्षण रेप काण्ड की सूचना कोतवाली पुलिस को दी गई। लेकिन रात्रि में महिला सिपाही न होने के कारण आनन-फानन में महिला सिपाही को बुलाया गया और उक्त नाबालिग लड़की को लेकर जिला अस्पताल भिजवाया गया। वहां उसका चिकित्सकों ने मेडिकल परीक्षण किया। चिकित्सक का कहना है कि लड़की के साथ जबरन बलात्कार किया गया है।

पुलिस कप्तान ने मंगाई बीडियो कैसिट घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस कप्तान विनोद कुमार दोहरे ने मामले को गम्भीरता से लेते हुए तत्काल शहर कोतवाल सुरेश बाबू कठैरिया को मामले की गहराई से तहकीकात करने के निदेüश दिए। इसके अलावा उन्होंने वर व वधु पक्ष के लोगों द्वारा बनवाई जा रही बीडियो फिल्म की कैसिट भी पुलिस को मुहैया कराने के निदेüश दिए। उन्होंने कहा कि लड़कियों द्वारा बताए गए हुलिया व कपड़ों के आधार पर उक्त युवक की तलाश की जा रही है।

कई को लिया हिरासत में आज बलात्कार की घटना के बाद परिजन एसएसपी कार्यालय पर पहुंचे और उन्होंने पुलिस कप्तान को घटना से अवगत कराया। इधर पुलिस कप्तान ने शहर कोतवाल से घटना की जानकारी ली तो पुलिस के हाथ पांव फूल गए। मौके पर नई बस्ती चौकी प्रभारी व शहर कोतवाल पहुंचे। उन्होंने मामले को देखते हुए कुछ लड़कों को सन्दिग्ध के तौर पर पूछताछ के लिए थाने पर बुला लिया है। लड़कों से समाचार लिखे जाने तक पूछताछ की जा रही थी।

दूल्हे के पिता का पसीना छूटा आशिक चौराहे से चली बारात अलीगोल खिड़की पहुंची। सभी लोग शादी की तैयारियों में लगे हुए थे। तभी 11 वर्षीय बालिका की हालत जैसे ही दूल्हे के पिता वीरेन्द्र कुशवाहा ने देखी तो उसका पसीना छूट गया। उनकी बिगड़ती हालत को देखकर बरातियों ने उन्हें सम्भाला। बाद में उसे चिकित्सक के पास ले गए। वहां उपचार के बाद शादी की रस्म पूरी हुई।

Vikas Sharma
bundelkhandlive.com
E-mail :editor@bundelkhandlive.com
Ph-09415060119

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2024
M T W T F S S
« Sep    
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
-->









 Type in