Categorized | लखनऊ.

सोनिया गांधी का हुआ स्वागत

Posted on 02 June 2010 by admin

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी जी द्वारा पूर्व केन्द्रीय मन्त्री कैप्टन सतीश शर्मा को उत्तर प्रदेश से राज्यसभा का प्रत्याशी घोषित किये जाने के उपरान्त श्री शर्मा के आज अपना नामांकन दाखिल करने के लिए लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचने पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ0 रीता बहुगुणा जोशी के नेतृत्व में मौजूद हजारों कांग्रेसजनों द्वारा ऐतिहासिक स्वागत किया गया।

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता वीरेन्द्र मदान ने बताया कि श्री शर्मा एयरपोर्ट से सीधे लखनऊ विधानसभा पहुंचकर अ0भा0 कांग्रेस कमेटी के सचिव-प्रभारी उ0प्र0 श्री परवेज हाशमी, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. रीता बहुगुणा जोशी, कांग्रेस विधानमण्डल दल के नेता श्री प्रमोद तिवारी एवं कांग्रेस के सभी विधायकों की उपस्थिति में अपना नामंकन दाखिल किया।

इसके पश्चात उ0प्र0 कांग्रेस मुख्यालय में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ0 रीता बहुगुणा जोशी की अध्यक्षता में आयोजित स्वागत समारोह में श्री शर्मा का भव्य स्वागत किया गया। स्वागत समारोह का संचालन प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता श्री सुबोध श्रीवास्तव ने किया।

इस मौके पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव-प्रभारी उ0प्र0 श्री परवेज हाशमी ने कैप्टन शर्मा का स्वागत करते हुए बधाई दी। उन्होने कहा कि श्री शर्मा का नामांकन ऐतिहासिक था तथा आज के नामांकन में तमाम सेक्युलर ताकतों ने एक साथ होकर कै0 शर्मा का नामांकन कराया। श्री हाशमी ने कांग्रेस पार्टी और सोनिया जी की ओर से लोकदल और सपा के नेताओं को साम्प्रदायिक ताकतों को हराने के लिए और कांग्रेस पार्टी का साथ देने के लिए धन्यवाद दिया।

उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष डॉ0 रीता बहुगुणा जोशी ने स्वागत समारोह में कैप्टन सतीश शर्मा का स्वागत करते हुए एयरपोर्ट पर कांग्रेसजनों द्वारा ऐतिहासिक स्वागत करने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होने कहा कि कै0 सतीश शर्मा ने आज राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल किया है और इस मौके पर पूरे विधानसभा सचिवालय में जो भीड़ दिखी है उतनी भीड़ किसी भी नामंकन में नहीं दिखी। उन्होने लोकदल और सपा के नेताओं को धन्यवाद दिया कि उन लोगों ने साम्प्रदायिक दलों को नकारकर कै0 शर्मा का साथ दिया और नामांकन में मौजूद रहे। डॉ0 जोशी ने उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के उस प्रस्ताव जिसमें कैप्टन शर्मा को उ0प्र0 से राज्यसभा का प्रत्याशी बनाने के सम्बन्ध में था, उसे सोनिया जी और राहुल जी द्वारा स्वीकार करने के लिए आभार व्यक्त किया। डा0 जोशी ने कहा कि इन्दिरा जी, राजीव जी के बाद अब सोनिया जी और राहुल जी के समय में जो लोग कार्य कर रहे हैं उन्हे कैप्टन सतीश शर्मा जी बेहतर तरीके से जानते हैं और अच्छी तरह पहचानते हैं। इस मौके पर उन्होने कै0 सतीश शर्मा को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में आने के लिए धन्यवाद दिया। डॉ0 जोशी ने इस मौके पर राहुल जी के मिशन2012 की सफलता के लिए कैप्टन साहब को कुछ समय प्रदेश कांग्रेस कमेटी को भी दिये जाने का आग्रह किया और कहा कि कैप्टन शर्मा की इसके लिए उ0प्र0 कांग्रेस को जरूरत है। उन्होने कहाकि कैप्टन सतीश शर्मा को लगभग 53-54मतों का समर्थन हासिल है और तीन निर्दलीय भी साथ हैं। उन्होने कहा कि अगर विपक्षी सत्तारूढ़दल द्वारा कोई व्यवधान उत्पन्न किया गया अथवा चुनाव होता है तो कैप्टन उ0प्र0 से सर्वाधिक मतों से विजयी होंगे और अब तक सर्वाधिक मतों से विजयी होने का रिकार्ड बनायेंगे।  डॉ0 जोशी ने रायबरेली-अमेठी संसदीय क्षेत्र के प्रभारी श्री के.एल. शर्मा को बधाई देते हुए कहाकि वह पूरे उ0प्र0 को मजबूती प्रदान करते रहते हैं।

कांग्रेस विधान परिषद दल के नेता श्री नसीब पठान ने भी इस मौके पर कांग्रेस विधान परिषद दल के ओर से कै0 सतीश शर्मा का स्वागत किया और बधाई दी।

श्री मदान ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में अपने ऐतिहासिक स्वागत से अभिभूत कैप्टन सतीश शर्मा ने कहा कि 6वर्ष के बाद ऐसा महसूस हो रहा है कि मैं अपने घर आ गया हूं। उन्होने कहा कि हमसभी को मिलकर श्री राहुल गांधी जी के मिशन2012 को पूरा करना है। उन्होने कहा कि हम सभी एक साथ मिलकर कार्य करेंगे और राहुल जीके 2012 के मिशन को सफलता दिलायेंगे। इस मौके पर उन्होने कहा कि जो लोग इंदिरा जी, राजीव जी के साथ थे और अब सोनिया जी और राहुल जी के साथ हैं उन्हें प्रोत्साहित करना है और साथ मिलकर कार्य करना है।

प्रवक्ता श्री मदान ने बताया कि स्वागत समारोह में अन्य प्रमुख नेताओं में प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष-पूर्व मन्त्री श्री रामकृष्ण द्विवेदी, उपाध्यक्ष-पूर्व मन्त्री श्री रणजीत सिंह जूदेव, उपाध्यक्ष श्री शेखर बहुगुणा, विधायक एवं शहर अध्यक्ष श्री श्यामकिशोर शुक्ल, जिलाध्यक्ष श्री सिराजवली खां`शान´, प्रदेश कांग्रेस के महामन्त्री-मुख्य प्रवक्ता श्री सुबोध श्रीवास्तव, महामन्त्री -प्रभारी प्रशासन श्री प्रदीप श्रीवास्तव, प्रवक्ता श्री अखिलेश प्रताप सिंह, महामन्त्री एवं पूर्व विधायक श्री राकेश मिश्रा, प्रवक्ता श्री द्विजेन्द्र त्रिपाठी, पूर्व विधायक श्री देवेन्द्र पाण्डेय, पूर्व विधायक डा. मुस्लिम, पूर्व मन्त्री श्री मुईद अहमद, श्रीमती शशि शर्मा पूर्व विधायक, श्री उमाशंकर मिश्रा जिलाध्यक्ष रायबरेली, श्री मकसूद आलम जिलाध्यक्ष सुलतानपुर, सरदार दलजीत सिंह, युवा कांग्रेस के चेयरमैन श्री योगेश दीक्षित, श्री संगमलाल शिल्पकार, श्री बंशी पहाड़िया, श्री विजय सक्सेना, सरदार रंजीत सिंह, श्री रमेश मिश्रा, श्री जगदीश पीयूष, श्री राजेश श्रीवास्तव, श्री दीपक सिंह, श्री रोहित सिंह, श्री संजय बाजपेई, डा. शशिकान्त तिवारी, श्री अजय कुमार सिंह`अज्जू´, सेवानि. आईएएस श्री रामकृष्ण, श्री आई.एच.फारूकी एडवोकेट, श्री मारूफ खान, श्री अजय श्रीवास्तव`अज्जू´, श्री सम्पूर्णानन्द मिश्र, श्री विजय प्रताप सिंह, श्री सुधीर श्रीवास्तव, श्री नरेश बाल्मीकि, श्री विकास श्रीवास्तव, श्री बेंचू खान, श्री सन्दीप तिवारी`पिन्टू´, श्री मुन्ना सिंह त्रिशुण्डी, श्री मोहब्बत अली, श्री निर्मल शुक्ल, श्री ओ.पी.श्रीवास्तव, श्री ब्रजेश गुप्ता`चंचल´, पार्षद श्री शैलेन्द्र तिवारी`बबलू´,श्री विजय बहादुर सिंह, श्रीमती सन्तोष श्रीवास्तव, श्रीमती सुशीला शर्मा, श्री डी.आर.सिंह, श्री अमित श्रीवास्तव`त्यागी´, डा. जियाराम वर्मा, श्री सिद्धार्थ प्रिय श्रीवास्तव, श्री विनोद मिश्रा, श्री नुसरत अली, श्री प्रभुजोत बत्रा लकी, श्री मेंहदी हसन, श्री वीरेन्द्र सिंह गुड्डू, श्री अरविन्द पाण्डेय, श्री नावेद, श्री सुरजीत सोनकर, श्री हीरेन्द्र कुमार शुक्ल, श्रीमती अनीता उपाध्याय, श्री अजय बागड़ी, श्री सलीम सिद्दीकी आदि सैंकड़ों कांग्रेसजन मौजूद रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in